समुद्री बीमारी का इलाज कैसे करें

Seasickness एक विकार है कि आप को जब तुम पानी पर कर सकते हैं दु: ख है। नौका के झुकाव के कारण कान के अंदरूनी हिस्से में इसकी शेष राशि कम हो जाती है एक नियम के रूप में, दर्द का पहला लक्षण ठंडे पसीना होता है, पेट में दर्द से, थकावट की भावना, मतली और कभी-कभी उल्टी होती है सौभाग्य से, seasickness के इलाज के कई तरीके हैं

कदम

विधि 1

दवाओं के साथ सियासत का इलाज करना
ट्रीट सीज़िकनेस स्टेप 4 नामक छवि
1
अदरक का उपयोग करने का प्रयास करें अदरक मतली के खिलाफ एक प्राकृतिक उपाय है, लेकिन दुर्भाग्य से यह किसी के लिए प्रभावी नहीं है। फार्मेसी में अदरक की खुराक उपलब्ध है जो एक उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है "प्राकृतिक" antinauseants। यदि आप पहले से ही एक नाव पर हैं और आपके पास इस तरह की खुराक नहीं है, तो आप उस अदरक के भोजन में वापस आ सकते हैं, जैसे बिस्कुट या पेय (अदरक एले)।
  • एक अदरक पीने के छोटे, अक्सर चूसने पीने से मतली को दूर करने में मदद मिल सकती है। आम तौर पर, तरल होने के कारण, यह उपाय दूसरों के मुकाबले एक पीड़ा और नली हुई पेट से अधिक आसानी से सहन किया जाता है।
  • ध्यान दें कि दोनों अदरक और प्राकृतिक अदरक भोजन और पेय दोनों में मौजूद होना चाहिए, न कि अदरक के स्वाद का कृत्रिम स्वाद।
  • अदरक लेने से पहले, डॉक्टर की मंजूरी प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं जो रक्त के घाटे को बढ़ावा देते हैं या यदि आप हृदय रोग से ग्रस्त हैं
  • ट्रीट सियासिकिशन चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    2
    स्कॉकोलामाइन से मुक्त transdermal पैच के बारे में अपने डॉक्टर से पूछो ये पैच सीधे त्वचा से जुड़े होते हैं, कान के पीछे, रक्त प्रणाली द्वारा दवा (स्कोप्लामाइन) का अवशोषण करने के लिए। फार्मेसी में एंटिनोउज पैचेस खरीदा जा सकता है
  • चूंकि ये क्रमिक रिलीज पैच हैं, इसलिए प्रभावी होने के लिए उन्हें लगभग 4 घंटे लगेंगे। इस कारण से, पानी पर अपनी यात्रा के लिए उन्हें अग्रिम रूप से लागू करना महत्वपूर्ण है।
  • सकारात्मक खबर यह है कि इन पैचों का प्रभाव बहुत लंबे समय तक रहता है, कुछ मामलों में भी तीन दिन तक।
  • 3
    ओवर-द-काउंटर दवा खरीदें डिमहिहाइड्रेट (उदाहरण के लिए ज़ामामाइन में निहित) मतली को रोकने में बहुत प्रभावी सिद्धांत है। सलाह के लिए अपने फार्मासिस्ट से पूछें, वह आपको एक दवा दिखाएगा जिसमें यह शामिल होगा। इस उपाय की हानिकारक पहलू यह है कि इन सभी दवाओं में एक शामक प्रभाव भी होता है, इसलिए वे उनींदापन पैदा कर सकते हैं। सलाह यह है कि सोने से पहले ही उन्हें लेने के लिए, ताकि वे जल्दी से सोने के साथ-साथ मतली से लड़ने में आपकी सहायता कर सकें।
  • यदि आप जानते हैं कि आप मतली और समुद्री जल के लिए प्रवण हैं, तो नाव या जहाज की यात्रा के लिए जाने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें। सभी संभावना में, वह आपको आगे विरोधी मतली रणनीति दिखाने में सक्षम हो जाएगा या वह कुछ प्रभावकारिता की दवाओं लिखना चाहते हैं।
  • विधि 2

    Seasickness को रोकने के लिए रणनीतियाँ
    ट्रीट सियासिसिशन चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    1
    नाव के केंद्र में रहें यह ज्ञात है कि नाव का मध्य भाग सामने और पीछे से कम होता है। एक जगह ढूँढें जहां आप नाव के केंद्र के पास बैठकर आराम कर सकते हैं, फिर ताज़ी हवा में श्वास लेने के लिए लंबी गहरी साँस लें।



  • ट्रीट सियासिकनेस स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    क्षितिज को देखो परिदृश्य के बाकी हिस्सों के विपरीत, क्षितिज एक ही स्थान पर स्थिर और दृढ़ दिखाई देगा। एक बार जब आप अस्थिरता की इस अवस्था को पहचान लेते हैं, तो आपका मस्तिष्क कान के अंदर संदेश भेजेगा, जिससे वह अपने संतुलन को पुनः प्राप्त कर सकेगा। परिणामस्वरूप मतली की भावना कम हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक ट्रीट सियासिसिशन स्टेप 3
    3
    कार्बोहाइड्रेट हाँ, मसालेदार भोजन नहीं। यदि आप एक क्रूज पर हैं, तो आपको कई स्वादिष्ट व्यंजनों द्वारा परीक्षा मिल सकती है Seasickness को रोकने के लिए, हालांकि, तला हुआ भोजन, वसा या बहुत मसालेदार में उच्च से बचने के लिए अच्छा है। यदि आप एक नाश्ता करना चाहते हैं, तो पटाखे जैसे उच्च कार्बोहाइड्रेट स्नैक चुनें।
  • शराब या कैफीन युक्त पेय से बचें, उन्हें पानी या डिकैफ़िनेटेड चाय के स्थान पर रखें
  • पानी के लिए कुछ नींबू का रस जोड़ना, समुद्री जल के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकता है। इसे पीने के अलावा, नींबू को गंध करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, और यदि आप खट्टे को सहन कर सकते हैं, तो सीधे लौंग को चूस दो।
  • ट्रीट सियासिकनेस चरण 7 नामक छवि
    4
    अपने seasickness से विचलित हो जाओ। किसी भी गतिविधि में अपने दिमाग को व्यस्त रखें जो आपको मतली, बीमार या ठंडे पसीना महसूस करने के बारे में नहीं सोचने देता है लक्षणों से अनुमत सीमा में, आप को सक्रिय रखने से, आप सागरपन के कारण होने वाली गड़बड़ी को प्रभावित करने से बचने में मदद करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें हल्का दिखाई पड़ता है।
  • यदि जहाज पर एक ट्रेडमिल उपलब्ध है, तो आप अपनी स्थिति बिगड़ने से बचने के लिए बीमार महसूस कर रहे हैं, जबकि यह प्रयोग करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है। वास्तव में, ट्रेडमिल पर चलते समय जहाज़ में अस्थिरता बढ़ जाती है और आसपास के वातावरण में आंदोलन की धारणा बढ़ जाती है।
  • अगर सियासत की वजह से गड़बड़ी बहुत गहन नहीं है, खरीदारी, चलना या दूसरों के साथ बातचीत जैसी गतिविधियों से आपको बीमार होने की भावना से प्रभावी ढंग से विचलित करने में मदद मिल सकती है।
  • ट्रीट सियासिसिशन चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    5
    नाव का नेतृत्व करें दुर्भाग्यवश यह उपाय केवल तब ही लागू होता है जब नाव या आपके दोस्त के पास हो, निश्चित रूप से अगर आप क्रूज़ जहाज पर नहीं हैं आप रखो तुम, भी आप मजबूर करता क्षितिज पर घूरना, नाव की आवाजाही का अनुमान लगाने के लिए और अधिक के लिए रास्ता दे गले समुद्री- के लक्षणों के अलावा कुछ पर केंद्रित रहने इतना है कि शरीर के लिए खुद को तैयार करने के लिए समय है में मदद मिलेगी मार्गदर्शन करने के आंदोलन के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com