कैसे Jousts पर Chinetosis प्रबंधन करने के लिए

यदि आप मनोरंजन पार्क सवारी पर गति बीमारी से पीड़ित हैं, मजेदार निश्चित रूप से बर्बाद कर दिया है। आँखें, आंतरिक कान और जोड़ों आंदोलन में परिवर्तन और मस्तिष्क में सूचना संचारित अनुभव। जब हिंडोला बोलना शुरू होता है, शरीर के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग सिग्नल भेजे जाते हैं जो तंत्रिका तंत्र को अव्यवस्थित करते हैं, इस प्रकार बुरी स्थिति में उल्टी, चक्कर आना और उल्टी जेट रोलर कोस्टर एकमात्र आकर्षण नहीं है जो इस विकार का कारण बनता है, इस सवारी पर गति में बीमारी का प्रबंधन करने की सलाह इसलिए है, इसलिए नाव, ट्रेन, विमान और मोटर वाहनों की यात्रा के लिए वैध हैं। बीमारी को दूर करने के लिए, आपको दवा लेनी चाहिए या जीवन शैली के पहलुओं को बदलना चाहिए जो इसे खराब कर सकते हैं, जैसे पोषण और शरीर की स्थिति

कदम

विधि 1

गति बीमारी के खिलाफ ड्रग्स ले लो
सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कुछ बेंच निर्जलित हो जाओ यह फार्मेसियों में उपलब्ध एक एंटीहिस्टामाइन दवा है - यह मस्तिष्क के रिसेप्टर को अवरुद्ध करके काम करता है और उल्टी की उत्तेजना से जुड़ा होता है। यह गोलियां और दो योगों में उपलब्ध है: एक जो उनींदापन बनाता है और दूसरा नहीं करता है जब आपको मनोरंजन पार्क में गति में बीमारी को नियंत्रित करना है, तो उस व्यक्ति को चुनना बेहतर होता है जो नींद को प्रेरित नहीं करता है। यदि आपको लंबी या लंबी यात्रा के लिए ट्रेन या विमान लेना है, तो नींद में मदद करने वाली संरचना सबसे अच्छा समाधान हो सकती है।
  • असुविधा से बचने के लिए, कार्निवल पर जाने से पहले आपको 30 से 60 मिनट तक डिमेंहाइड की पहली खुराक लेनी चाहिए। 12 साल से अधिक वयस्क और बच्चे आमतौर पर एक 4-6 गोली लेते हैं ताकि मोतियाबिंद से बचने या उसका इलाज न हो। 12 वर्ष से कम आयु के बच्चे को हर 6-8 घंटे या आवश्यकतानुसार दवा लेनी चाहिए - हालांकि, बच्चों को दवा देने से पहले आपको बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।
  • इस समस्या के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कुछ अन्य समान दवाएं हैं, यह जानने के लिए कि आपके लिए कौन सा सही है, डॉक्टर या फार्मासिस्ट को अधिक विवरण पूछें।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक पैच खरीदें scopolamine. इसे खरीदने के लिए एक नुस्खा की जरूरत है और आम तौर पर उन लोगों के लिए अनुशंसित किया जाता है जो डिमेंहाइड्रेट से लाभ नहीं करते हैं। ज्यादातर मामलों में, स्कॉप्लामाइन को पैच के माध्यम से ले जाया जाता है।
  • चक्कर आना, शुष्क मुँह, भटकाव और मतिभ्रम सहित, अपने चिकित्सक से इस दवा के संभावित दुष्प्रभावों के बारे में चर्चा करें।
  • जो लोग मोतियाबिंद और कुछ बीमारियों से पीड़ित हैं, वे स्कॉल्पैमाइन का उपयोग नहीं कर सकते हैं, इसलिए डॉक्टर को अपने स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में सूचित करें।
  • राइडर्स पर स्टेप 3 पर डील विद मोशन बीमारी शीर्षक वाली छवि
    3
    पैच लागू करें यह सीधे त्वचा के साथ पालन करना चाहिए, जैसा कि पैकेज पर बताया गया है। एक नियम के रूप में, यह घटना से कम से कम चार घंटे पहले एक कान के पीछे लागू होता है जो गति बीमारी का कारण हो सकता है। औषधीय प्लास्टर को दबाने से पहले कान के पीछे धो लें - फिर सुरक्षात्मक फिल्म निकालकर त्वचा पर रखें। अंत में, अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें पैच को आवश्यक रूप से लंबे समय तक या पत्रक द्वारा सूचित समय के अनुसार छोड़ दें।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अदरक की खुराक का परीक्षण (ज़िंगबर officinale)। आप इस पौधे को अपने प्राकृतिक रूप के कच्चे जड़ या कैंडी या गोलियों के रूप में ले सकते हैं। अदरक सुपरमार्केट में या एक पूरक के रूप में फार्मेसियों में उपलब्ध है।
  • अगर आपने हिरण के ऊपर आने से पहले कच्ची अदरक लेने का फैसला किया, तो छील को हटा दें और उसे छोटे क्यूब्स में काट लें। चबाने वाली गम के एक टुकड़े की कल्पना करें और समान आकार के छोटे टुकड़ों में जड़ में कटौती करने का प्रयास करें। याद रखें कि इस जड़ के बाद से काफी मजबूत और आम तौर पर अप्रिय है। यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो इसे गोलियों या कैंडीज के रूप में लें।
  • विधि 2

    Jousts पर Chinetosis से बचने के लिए व्यवहार में रणनीतियाँ डाल
    राइड्स पर डील विद मोशन बीमारी के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    पेट को स्थिर करने के लिए कुछ खाएं अपने पेट को शांत करने के लिए एक कैरोसेल की सवारी से पहले और बाद में चघाने के लिए कुछ स्नैक्स ढूंढें, जैसे पटाखे या अदरक एल कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध और कम वसा वाले सरल भोजन, इस विकार के प्रबंधन के लिए एकदम सही हैं अदरक या रोटी, अनाज या फलों वाले उत्पाद का उपयोग करें
    • मसालेदार और अम्लीय व्यंजन गैस्ट्रिक अस्तर को परेशान करते हैं, जिससे पूरे तंत्र को असुविधा के प्रति संवेदनशील बना देता है।



  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    पूरे हिंडोझल के सबसे स्थिर भाग में बैठें। यह आकर्षण के प्रकार के अनुसार बदलता है स्टीयरिंग व्हील पर, सामान्य तौर पर, माइनस पॉइंट "सूका रोगी" यह केंद्रीय है, जबकि सामने और पीछे कम से कम स्थिर होते हैं। कारों में, सबसे अच्छी जगह सामने की सीट है नौकाओं और हवाई जहाज पर हमेशा बीच में बैठने की कोशिश करते हैं।
  • सड़कों पर मोशन सिकनेस पर डील के साथ छवि शीर्षक चरण 7
    3
    अपने सिर और गर्दन को सीधे रखें चूंकि गति में बीमारी अक्सर शरीर के विभिन्न हिस्सों से भेजे जाने वाले विपरीत संकेतों से उत्पन्न होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि सिर और गर्दन हमेशा सीधी होते हैं। संरेखण रखने से, आप सिर को और भी उछलने से रोकते हैं। यह चेतावनी रोलर कोस्टर पर विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, सिर की चोटों और गर्दन की चोटों से बचने के लिए।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    एक निश्चित बिंदु पर अपनी आँखें रखें यदि आंखें विभिन्न दिशाओं में जाने के लिए स्वतंत्र हैं, तो आपको अधिक चक्कर का अनुभव होने की संभावना है। एक निश्चित बिंदु पर अपनी आँखें रखें जहाँ आप हों। यदि आप एक उड़ान आठ पर हैं, तो यह आपके सामने कैरिज पर घूर रहा है या बस अपनी आँखें बंद कर रहा है यदि आप नाव पर हैं, तो क्षय को दूर रखने के लिए क्षितिज सेट करें।
  • राइडर्स पर चरण 9 के साथ डील विद मोशन बीमारी का शीर्षक
    5
    आंदोलन को कम करें सौम्यता सबसे अच्छी बात है जब यह गति बीमारी की बात आती है जाहिर है, यह सलाह तब लागू नहीं होती है जब आप एक मनोरंजन पार्क में हों, क्योंकि इस संदर्भ में एक ही समय में कई कार्यों को करना असंभव है। हालांकि, जब आप हवाई जहाज़, ट्रेन, जहाज या कार पर हों, तो जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करने का प्रयास करें। किताब को पढ़ना बंद करो या फिल्म देखना सीट पर अपनी पीठ डालें और असुविधा को संभालने के लिए आराम करने की कोशिश करें।
  • राइडर्स पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    बिंदु P6 पर दबाव डालें एक्यूपंक्चर अभ्यास में, यह बिंदु पेरिकार्डियम 6 के रूप में जाना जाता है और यह माना जाता है कि दबाव लागू करने से मतली की भावना को कम करना संभव है। यह कलाई के अंदर स्थित है, कलाई की केंद्रीय गुना से 2.5-3 सेमी के बारे में प्रांगण की ओर। कई दुकानों को इस क्षेत्र में दबाव लागू करने वाले एक बटन के साथ कफ बेचते हैं। वैज्ञानिक पद्धति के इस पद्धति की प्रभावशीलता का प्रदर्शन किनेटोसिस के खिलाफ है।
  • अभी भी एक खुला बहस है कि क्या प्रभावशीलता बिंदु P6 को उत्तेजित करके या बस दबाने के द्वारा दी जाती है। किसी भी मामले में, यह एक कोशिश के लायक है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com