रोलर कोस्टर पर कैसे जाना

रोलरकोस्टर सवारी लेने से ज्यादा रोमांचक नहीं है यह थोड़ा डरावना हो सकता है यदि आप कभी भी उस पर चढ़ते नहीं हैं, लेकिन यदि आप विभिन्न प्रकार के रोलर कॉस्टर के बीच अंतर सीखते हैं और आपको पता है कि इस सवारी से क्या उम्मीद की जा सकती है तो आप इस अनुभव को बिना डर ​​के अनुभव कर सकते हैं। यह मजेदार होना चाहिए! आप सीख सकते हैं कि सही हिंडोला का चयन कैसे करें, सुरक्षित रहें और मज़े करें। यह कैसे करना है यह जानने के लिए, पढ़ने जारी रखें

कदम

भाग 1

रूसी पर्वत चुनें
1
विभिन्न प्रकार के रोलर कोस्टर के बीच अंतर जानें कई किस्में हैं, उनमें से प्रत्येक की अपनी शैली और तीव्रता है, और इसे समझने में महत्वपूर्ण है कि आप किस भावना का प्रयास करना चाहते हैं, इससे पहले कि आप इसे प्राप्त करें। कुछ पुरानी जमाने वाले रोलरकोस्टर, लकड़ी के बने होते हैं, पुराने अनुभव प्राप्त करते हैं, जबकि अन्य नए, तेज और फूला हुआ लोगों को पसंद करते हैं, उनके साहस का परीक्षण करने के लिए उत्क्रांतियां और मौत के मुकाबले। आपको चुनना है, लेकिन यह जानना अच्छा है कि समय-समय पर क्या उम्मीदें हैं।
  • लकड़ी के रोलर कोस्टर. इन के साथ शुरू करने के लिए बेहतर, वे सबसे क्लासिक प्रकार हैं। वे परंपरागत श्रृंखला लिफ्ट तंत्र के माध्यम से काम करते हैं। ट्रॉलियों को उच्चतम बिंदु तक ऊपर उठाया जाता है और फिर चलो, गुरुत्वाकर्षण तो उन्हें उच्च गति से घटता और उतरते हैं। आम तौर पर ये गाड़ियां मृत्यु के चपटे नहीं करती हैं। क्लासिक लकड़ी के रोलर कोस्टर के बीच अभी भी बहुत प्रसिद्ध उदाहरण हैं, जैसे कि टेक्सास विशालकाय, अमेरिकन ईगल सिक्स फ्लैग ग्रेट अमेरिका ई में जानवर राजा के द्वीप पर
  • इस्पात रोलर कोस्टर. वे बहुत जटिल इस्पात मार्गों की विशेषता है, जो उस पर यात्रा करने वालों के लिए अधिक गतिशीलता और बेहतर सुविधा प्रदान करते हैं। वे आपको गाड़ियों की यात्रा की दिशा बदलने की अनुमति देते हैं, मौत, सर्पिल और रोमांचक मार्गों की एक पूरी श्रृंखला को शामिल कर सकते हैं। सबसे आधुनिक रोलर कोस्टर में, स्टील में सर्वश्रेष्ठ क्लासिक है किंगडा का, मिलेनियम फोर्स और स्टील ड्रैगन 2000.
  • 2
    रोलर कॉस्टर सीटों के विभिन्न प्रकारों के बीच मतभेदों की खोज करें। रोलर कॉस्टर को सभी तरह से डिजाइन नहीं किया गया है, और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक आरामदायक हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने उन पर चढ़ने की कोशिश नहीं की है। विभिन्न प्रकारों के बीच के मतभेदों को जानने से आपको सही विकल्प चुनने में मदद मिलेगी। परंपरागत गाड़ियों वाले रोलर कॉपर अक्सर शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा होते हैं जो इस दुनिया में आ रहे हैं। वे आरामदायक, सुरक्षित और अपेक्षाकृत सरल हैं
  • उदाहरण के लिए, मंजिल के बिना रोलर कॉस्टर यात्रियों के पैरों को मुफ्त में गिरने के लिए छोड़ देता है, जबकि इस प्रकार के प्रकार खड़े हो जाओ यात्रियों को उनके ईमानदार स्थिति में बीमा किया जाता है
  • पंख वाले रोलर कॉस्टर में दो गाड़ी हैं जो मार्ग के प्रत्येक तरफ बढ़ते हैं, जिससे यात्री को हवा में तैरने की छाप मिलती है, जबकि निलंबित रोलर कोस्टर, क्यूवर्स के दौरान स्वतंत्र रूप से स्विंग करने में सक्षम हैं।
  • 3
    एक छोटे रूसी पर्वत के साथ शुरू करो। यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, तो रोलर कॉस्टर पर यात्रा करने का सबसे अच्छा तरीका छोटे संस्करणों के साथ शुरू करना है। अधिकांश मनोरंजन पार्क में रोलर कोस्टर के विभिन्न प्रकार होते हैं, और वे सभी मजेदार हैं। छोटे लोगों में आमतौर पर थोड़ी सी खड़ी उतरती है, मौत के मुड़ने से रहित होते हैं, लेकिन उच्च गति पर मजबूत भावनाओं को ट्रिगर करने में सक्षम होते हैं। उनके पास अक्सर कम मार्ग हैं उपयोगी, खासकर अगर प्रतीक्षा आपको परेशान कर देती है
  • वैकल्पिक रूप से, आपके स्वभाव के आधार पर, आप सीधे अपने सबसे डरावने और रोमांचक रूसी पर्वत पर कूद सकते हैं, जिससे आपके भय को दूर किया जा सकता है। इस तरीके से आप जानते होंगे कि आपने सबसे तेज़ अनुभव अनुभव किया है, और अब आपको डरने का कारण नहीं होगा।
  • 4
    आवश्यक ऊंचाई और वजन मापदंडों का सम्मान सुनिश्चित करें। रूसी पहाड़ पर जाने से पहले आपको एक नीलामी मिल जाएगी जो सभी यात्रियों के लिए आवश्यक न्यूनतम ऊंचाई दर्शाती है। आपको उन बच्चों को दंडित करने की आवश्यकता नहीं है जो सबसे बड़ी रोलर कोस्टर पर जाना चाहते हैं, लेकिन सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए। सीटों और सुरक्षा के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त होना चाहिए ताकि सभी को अच्छी तरह से ठीक कर सकें, इसलिए बच्चों और विशेष रूप से कम लोग जोखिम से गुजरते हैं।
  • मापने वाला छड़ी अतीत में घुसने की कोशिश न करें आम तौर पर मनोरंजन पार्क के कर्मचारी उपायों के लिए और आवश्यक ऊँचाई तक पहुंचने वाले किसी को भी भेजने के लिए जिम्मेदार हैं। आखिरी सेकंड में दो घंटे का समय निकालने का कोई मतलब नहीं है।
  • अधिकांश सुविधाएं यात्रियों को सलाह देते हैं कि गर्भवती महिलाओं, हृदय रोग से पीड़ित लोगों और इसी तरह की अन्य समस्याओं को किसी भी प्रकार के रोलर कोस्टर पर नहीं मिलना चाहिए। वे अक्सर कतार की शुरुआत में रखा जाता है, मापने वाली छड़ी के पास यदि आपके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में संदेह है तो हिंडोला पर चढ़ने न करें।
  • 5
    एक रूसी पहाड़ चुनें जो एक उचित मार्ग है। आपको एक बहुत लंबे और कपटपूर्ण पथ के साथ एक का चयन करने की ज़रूरत नहीं है सबसे प्रसिद्ध लोगों में अक्सर फ़ाइलें हैं जो दो से तीन घंटे तक चलती हैं, मार्ग और मनोरंजन पार्क के आधार पर, इसलिए यदि आप अधिक आकर्षण प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करना होगा। शायद यह सबसे बड़ा हिंडोला पाने के लिए कई घंटों तक प्रतीक्षा कर रहा है, भले ही आप छोटे आकर्षण पर चढ़ कर बहुत समय बचा सकें।
  • जब आप लाइन में होते हैं, या कुछ दोस्तों के साथ रहने के लिए आप के साथ कुछ ले लो। ऐसी उम्मीद भयावह रूप से उबाऊ हो सकती है, और आपके पास किसी के पास या पढ़ने के लिए अच्छी किताब होने से समय को तेज़ी से आगे बढ़ाना पड़ सकता है विनम्र रहें और आपके साथ लाइन में सभी अन्य लोगों के प्रति सम्मान दिखाएं।
  • कुछ थीम पार्क आपको एक निश्चित समय पर दिखाने के लिए और सीधे आकर्षण के लिए जाने के लिए लाइन को पास करने के लिए पास जारी करते हैं। इस तरह के पास नियमित टिकटों की तुलना में ज्यादा महंगे हैं, लेकिन वे आपको अपने समय का अधिक कुशलता से उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
  • 6
    सीट चुनें आम तौर पर जब लाइन का अंत हो जाता है, तो लोगों को ट्रॉली सीटों के साथ खुद को संरेखित करने के लिए बांटा जाता है। जब आप हिंडोला के प्रवेश द्वार पर हों, तो उस पंक्ति का चयन करें जहां आप बैठना चाहते हैं। यदि यह आपकी पहली बार रूसी पर्वत पर है तो आप एक यादृच्छिक गाड़ी चुन सकते हैं।
  • कुछ लोग इस दृश्य का आनंद लेने के लिए सामने बैठना पसंद करते हैं, जबकि दूसरों की कोशिश करने के लिए वापस बैठना पसंद करते हैं"बकरी का प्रभाव", एक ऐसी घटना जो रोलर कॉस्टर से उसका नाम लेती है थंडर माउंटेन डिजनीलैंड का ट्रॉलियों के सामने वाले भाग में गुरुत्वाकर्षण के बल मजबूत होते हैं, इसलिए दृश्यता की कमी के कारण अनुभव अधिक तीव्र होता है।
  • यदि आपकी कोई वरीयता नहीं है, तो पहले हिंडोला को पाने के लिए सबसे छोटी पंक्ति चुनें। जितना आप प्रतीक्षा करते हैं उतना कम नहीं, आप अधीर हो जाते हैं, और जितना अधिक आप मज़ेदार होते हैं!
  • भाग 2

    सुरक्षित रहो और शांत रहो
    1
    एक खाली पेट पर हिंडोला पर जाओ आपको यह भी नहीं कहना चाहिए, लेकिन मनोरंजन पार्क में रहने और फोकैकिया और चिकन पंखों की उपलब्धता के कारण आपको लगता है कि सभी उत्तेजना आपको बहुत महत्वपूर्ण भूल सकती हैं: रोलर कोस्टर उल्टी का कारण बन सकता है। गुरुत्वाकर्षण की शक्ति कुछ सवारी पर बहुत मजबूत है, यह वज़न की अनुपस्थिति है कि तितलियों को पेट में आ सकता है और कभी-कभी भी मतली कई लोग इस भावना को महसूस नहीं करते हैं, दूसरों के लिए यह मजाक का हिस्सा है, लेकिन अगर आपके पास पेट से भरा पेट है, तो पता है कि वे सभी तुम्हारी तरफ से ट्रॉली पर समाप्त हो सकते हैं। एक हिंडोला पर आने से पहले मत खाओ, बाद में इसे अपने साहस के लिए एक इनाम के रूप में करो।
    • पंक्ति शुरू करने से पहले बाथरूम में जाने की कोशिश करें प्राप्त करने के लिए दो घंटे इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं है भंवर बस गाड़ी पर चढ़ने से पहले दो बूंदों को करने के लिए पता करने के लिए। यह अप्रिय हो सकता है
  • 2
    गाड़ी पर जाओ और बैठ जाओ अधिकांश सवारी पर आपको सीट पर धातु का दोहन मिलेगा जो बहुत आसानी से कम किया जा सकता है। अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, चिंता न करें, रोलर कॉस्टर श्रमिक गाड़ियों पर गुजारें और कैरोसेल शुरू होने से पहले प्रत्येक यात्री को चेक करें। उन निर्देशों को ध्यान से सुनो जो आपको प्रदान किए जाएंगे। शांत रहें और शांत रहें, जब तक आपका हार्नेस सुरक्षित नहीं हो जाता, तब तक वे आपको जाने नहीं देंगे।
  • सीटें और सुरक्षा व्यवस्था हिंडोझेल से हिंडोला तक भिन्न होती है, इसलिए यदि आपको यह समझने में परेशानी होती है कि वे कैसे काम करते हैं, तो एक कर्मचारी के पास आने के लिए प्रतीक्षा करें और आपकी सहायता करने के लिए उनसे पूछें अधिक व्यापक सुरक्षा व्यवस्था आमतौर पर पार्क कर्मचारियों द्वारा सीधे स्थापित की जाती हैं यदि आपको संदेह है कि दोहन काम नहीं करते हैं, तो तत्काल किसी व्यक्ति को सूचित करें
  • सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक हैं रोलर कॉस्टर परेशानी है, और आप सबसे अधिक संभावना एक बिट के आसपास टॉस होगा, लेकिन यह मज़ा का हिस्सा है। लेकिन अगर आप सीट पर सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप हर झटका में परेशान महसूस कर सकते हैं। यह मार्ग परेशान कर सकता है यदि आपको लगता है कि कुछ गलत है या जो आपकी सीट में परेशानी का कारण बनता है, तो कर्मचारियों में से किसी एक को बताएं या सुरक्षा के दोहन से जुड़ा होने से पहले दूसरे स्थान का पता लगाएं।
  • 3
    सभी सामान सुरक्षित करें जो कि उड़ सकते हैं चूंकि ट्रॉली बहुत ही उच्च गति तक पहुंचता है, किसी भी सहायक या कपड़ों की वस्तु को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण है जो दूर उड़ सकते हैं। जिन चीजें सबसे ज्यादा खो जाती हैं वे सैंडल, टोपी, चश्मा और हार हैं, और उन्हें खोजने में बहुत मुश्किल है, खासकर यदि वे यात्रा के दौरान खो गए हैं।
  • हमेशा चश्मा को निकालें और उन्हें अपनी जेब में रखें। ऊपर जाने और बैठने से पहले इसके बारे में सोचना बेहतर है।
  • यदि आप एक टोपी पहनते हैं तो आप इसे आसानी से चालू कर सकते हैं, लेकिन इसे हटाने के लिए और इसे अपने हाथ में पकड़ना, बैग में रखकर या जमीन पर रहने वाले किसी व्यक्ति को छोड़ देना बेहतर होता है।
  • 4
    रिलैक्स। जब आप बैठते हैं और हिंडोला शुरू करने के लिए इंतजार करते हैं, तो आप निश्चित रूप से कुछ चिंता का अनुभव करेंगे संदेह करना शुरू करना सामान्य है कि कुछ विशेष रूप से अजीब शोर के लिए नहीं जा रहा है और पागल हो रहा है, खासकर यदि यह पहली बार है कि आप इस तरह के आकर्षण को प्राप्त करते हैं जो कुछ भी आपको अनुभव है वह सामान्य है शांत रहने और एड्रेनालाईन का मज़ा लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। रोलर कोस्टर सुरक्षित और विश्वसनीय संरचनाएं हैं।
  • चुस्त हो जाओ और जब तक आप सुरक्षित महसूस न करें, तब तक अपने आप को जाने न दें। ज्यादातर सवारी हैंडल्स से सुसज्जित हैं ताकि यात्रियों को तनाव कम करने और स्थिति महसूस हो रही है। एक पकड़ो और मज़े करो!
  • जब हिंडोला शुरू होता है तो आप विचलित नहीं होते हैं और सुरक्षा के दोहन के बारे में ज्यादा चिंता न करें। यह सच है कि हर साल कई ऐसे लोग हैं जो एक रूसी पहाड़ पर होने के बाद चोटों की रिपोर्ट करते हैं, लेकिन 300,000,000 से अधिक लोगों को किसी भी दुर्घटना के बिना मज़ा है। दुर्घटनाओं के विशाल बहुमत, यात्रियों और नियमों के उल्लंघन की त्रुटियों के कारण होता है सुरक्षा कवच या उन लोगों को जो पंक्ति नियंत्रण श्रेष्ठ और नियमों के उल्लंघन में प्रवेश के साथ छेड़छाड़ से। यदि आप नियमों का पालन करते हैं और आप चुपचाप बैठते हैं तो आपको समस्याएं नहीं होगी।
  • भाग 3

    मज़ा


    1
    हमेशा अपने साथ एक मित्र लाओ रोलर कोस्टर किसी के साथ साझा करने का एक अनुभव है गाड़ी पर अकेले रहने से यात्रा बहुत उबाऊ हो सकती है। रोलर कोस्टर के बारे में सबसे मजेदार चीजों में से एक हंसी, चिल्लाएं, और आपके साथ यात्रा करने वाले लोगों की टिप्पणियां सुनना है। एक मनोरंजक पार्क में एक अच्छा दिन पर एक दोस्त के साथ एक rollercoaster सवारी लेना बहुत मज़ा हो सकता है।
    • मित्र आपको स्थिति हल्का करने और आपको विचलित करने में मदद कर सकते हैं। जब आप अपने दोस्तों के साथ मज़ेदार होते हैं, तो लाइन में इंतजार करना अधिक सहनशील होता है, और आप उस अनुभव पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप कर रहे हैं।
    • दोस्तों से रूसी पहाड़ पर पकड़े मत बनो, अगर आप यह नहीं जानते कि आप तैयार हैं। यदि आपके सभी मित्र मौत के सात दौरों के साथ सबसे ज्यादा आकर्षण प्राप्त करना चाहते हैं और इसे पसंद नहीं करते हैं, तो इस बीच में एक और हिंडोला पर जाएं। आप बाद में फिर से मिल सकते हैं
  • 2
    पहले वंश पर काबू पाएं रोलर कोस्टर के अधिकांश में एक समान तत्व है, जो पहले विशालकाय वंश के लिए एक लंबी धीमी गति से चढ़ता है। सभी क्लासिक आकर्षणों में ढलान खोलने वाला है, अतीत है कि आप बाकी की सवारी पूरी गति और मज़ा में करेंगे।
  • पहली चढ़ाई सवारी के सबसे खतरनाक हिस्सों में से एक है, क्योंकि कुछ नहीं होता है और बहुत समय लगता है। कल्पना कैसे होगा कि वंश कैसे होगा यह लंबा नहीं लगेगा
  • सबसे संवेदनशील यात्रियों को उनकी आंखों को बंद करना पड़ता है, लेकिन उन्हें इंतजार नहीं करने की बात यह है कि ये चीज़ थोड़ी `अधिक नशे की लत है। अपनी आँखें खुली रखने की कोशिश करें, यदि आप कर सकते हैं, और चारों ओर देखिए इस तरह आप अधिक मज़ा होगा।
  • 3
    Urla। जब आप पागल गति से दौड़ते हैं, तो बहुत से लोगों को खुशी से चीखना शुरू हो जाएगा। उन्हें शामिल हों! जीवन में कुछ अवसर हैं जहां आप अपने फेफड़ों के शीर्ष पर जाने और चिल्ला सकते हैं, रूसी पर्वत उनमें से एक है। निश्चित रूप से आप सर्कल में एड्रेनालाईन महसूस करेंगे, एक प्रारंभिक विलाप के साथ स्टीम को छोड़ने के लिए बेहतर होगा।
  • समूह में चीखने से मस्तिष्क को ऑक्सीटोसिन, एक हार्मोन को छोड़ने का कारण भी हो सकता है जो कुछ शर्तों में शरीर को आराम और शांत करता है। इसका मतलब यह है कि चीखने से आप शांत महसूस कर सकते हैं और उत्साह की सुखद भावना को ट्रिगर कर सकते हैं।
  • 4
    कुछ आकर्षण पथ है कि पीछे और पीछे जाना बधाई हो, आप पहली बार एक रूसी पहाड़ पर पहुंचने में कामयाब रहे! अब मज़ा शुरू होता है। अक्सर जो लोग इस साहसिक कार्य को शुरू करते हैं, वे नीचे जाने के तुरंत बाद लाइन में वापस आ जाते हैं। एक खूबसूरत आकर्षण की वजह से एड्रेनालाईन भीड़ कुछ अद्वितीय है आप और अधिक क्या चाहते हो? एक ही आकर्षण पर फिर से जाओ, लेकिन रिवर्स पथ कर रहा है!
  • दिन के दौरान ज्यादातर आकर्षण एक तरफ से यात्रा करते हैं, और फिर एक निश्चित समय पर भावना को उल्टा करते हैं। मनोरंजन पार्क के कर्मचारियों से जानकारी के लिए पूछें या आकर्षण के बारे में सावधानी से देखें ताकि वे दूसरी तरह से यात्रा कर सकें।
  • कुछ आकर्षण दो लेन मार्ग हैं, जहां गाड़ियां एक तरफ एक साथ यात्रा करती हैं और दूसरी। घुड़दौड़ का घोड़ा किंग्स आइलैंड रोलर कोस्टर की इस श्रेणी के क्लासिक उदाहरणों में से एक है।
  • 5
    रोलर कोस्टर पर आने का प्रयास करें आकर्षण प्रस्थान के इस प्रकार में एक धमाके के द्वारा चिह्नित है, हाइड्रोलिक दबाव जो बहुत ही उच्च गति के लिए गाड़ी की शुरूआत है, कभी कभी 100-130 किमी / घंटा की वजह से। यह तैयार करने के लिए थोड़ा समय देता है, लेकिन जल्दी से चढ़ने पर काबू पाने में मदद करता है आम तौर पर पथ में कई उतार-चढ़ाव, सर्पिल और मौत हो जाती है। अंतरिक्ष पहाड़ों डिज्नी वर्ल्ड में वे आकर्षण की इस श्रेणी का सबसे प्रसिद्ध उदाहरण हैं
  • 6
    उलटे रास्ते के साथ एक हिंडोला का प्रयास करें अगली चुनौती? मौत की सवारी ले लो पहली बार जब आप अंतराल खत्म करते हैं तो बहुत भावुक होता है, भले ही यह डरावना लग सकता है। एक दूसरे के कुछ हजारवें के लिए हम वजन की अनुपस्थिति महसूस करते हैं, और फिर हम सामान्य पर वापस आ जाते हैं। रोलर कॉस्टर जो प्रस्तुत करता है मृत्यु की ओर जाता है अक्सर लंबा और विस्तृत, या तेज़ और गहन होता है यदि आप पारंपरिक रोलर कॉस्टर के डर को दूर करते हैं, तो आप अगले स्तर पर जा सकते हैं।
  • जो लोग अपने पहले दौर के दौरान अधिकांश लोगों को डराते हैं वे वंश या मतली नहीं हैं, लेकिन आस-पास फेंकने का तथ्य। अक्सर मौतों की मोड़ पथ के शांत भागों हैं, इसलिए इसमें डरने का कोई कारण नहीं है।
  • 7
    मनोरंजन पार्क के सभी आकर्षण पाने की कोशिश करें। एक मनोरंजन पार्क में करने के लिए सबसे अच्छी बात क्या है? एक दिन में सभी सवारी पर जाओ! यह एक व्यावहारिक चीज़ है, बस समय को व्यवस्थित करें और लाइन में प्रतीक्षा करने के लिए तैयार करें अग्रिम में योजना सभी मदद कर सकते हैं दिन के अंत में आप रोलर कॉस्टर पर निर्भर होंगे।
  • ऐसा करने के लिए आपको मुख्य आकर्षण के लिए जल्दी लाइन तैयार करने की कोशिश करनी चाहिए, जब वे कम होने की संभावना रखते हैं। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास पर्याप्त समय है इस तरह आप दोपहर के दौरान कम लोकप्रिय आकर्षणों में शामिल हो सकते हैं।
  • 8
    सबसे तीव्र रोलर कोस्टर पर एक नज़र डालें आप एड्रेनालाईन द्वारा रोलर कोस्टर कर्मचारियों के एक प्रशंसक बन करने की योजना बना रहे हैं, यह समय आप को पता है के लिए है सबसे बड़ा और दुनिया में सबसे रोमांचक है। सबसे तेज़, उच्चतम, सबसे लंबे और सबसे रोमांचक में से कुछ में शामिल हैं:
  • लाल फॉर्मूला अबू धाबी में
  • Takabisha फ़ूजी-क्यू हाइलैंड में
  • शीर्ष रोमांच ड्रेस्टर सिडर पॉइंट में
  • एल तोरो सिक्स फ्लैग ग्रेट एडवेंचर पर
  • कोलोसस हाइड पार्क में
  • टिप्स

    • यदि आप नहीं जानते कि आप रोलरकोस्टर पर प्रतिक्रिया कैसे दे सकते हैं तो कुछ भी मत खाओ, अन्यथा आप फेंक सकते हैं।
    • कुछ रोलर कोस्टर पर कुछ ऐसे इलाके होते हैं जहां आप इसे दूर करने के लिए तय कर सकते हैं।
    • यात्रा के दौरान अपनी आँखें बंद न करें यदि विशेष मार्गों की योजना है इस तरह आपको पता चल जाएगा कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास हृदय की समस्याएं, पीठ या गर्दन की समस्याएं हों या यदि आप गर्भवती हों तो रोलर कॉस्टर पर सवारी न करें।
    • आपको नहीं करना है कभी सुरक्षा के दोहन खोलना, वे एक अच्छे कारण के लिए वहां हैं।
    • यदि आप यात्रा बीमारी से पीड़ित हैं, तो आपको रोलर कॉस्टर पर आने से पहले खाने की ज़रूरत नहीं है आप फेंक सकते हैं
    • जब आप एक रोलर कॉस्टर पर हों तो वीडियो न बनाएं। यह सबसे मनोरंजन पार्कों के विनियमन के विरूद्ध है, आप कैमरे के कब्जे को जोखिम में डाल सकते हैं और बाहर फेंका जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com