कैसे एक फोम रोलर चुनें करने के लिए

फोम रोलर एक मायोफैसियल सेल्फ-रिलीज़िंग मोड (एसएमआर) है जो तनावपूर्ण और अनुबंधित मांसपेशियों पर केंद्रित है। यह मायोफैसिअल मसाज के समान है, एक सामान्य मालिश तकनीक, जिसे गहरी ऊतक मालिश भी कहा जाता है। मालिश चिकित्सक अपने हाथों, कोहनी या अन्य उपकरणों का उपयोग किसी अनुबंधित मांसपेशी पर सीधे दबाव डालने के लिए करता है, जब तक तनाव जारी नहीं हो जाता। अपने शरीर के वजन के द्वारा बनाई गई शक्ति के साथ, आप अपनी पीठ पर, अपने कूल्हों पर, अपने पैरों पर, अपनी बाहों पर और आपके शरीर के अन्य हिस्सों पर एक फोम रोलर का प्रयोग कर सकते हैं, पेशी नोड्स को छोड़ने के लिए। इसका इस्तेमाल ट्रंक के संतुलन और स्थिरता को बढ़ाने के लिए भी किया जा सकता है। फोम रोलर्स आकार, आकार, फोम और कीमत के प्रकार में भिन्न है। आप उस रोलर को खरीद सकते हैं जो आपके द्वारा उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा फिट बैठता है, यह निर्धारित करने के लिए कि किस विशेष उपयोग की आवश्यकता है यह आलेख बताता है कि कैसे एक फोम रोलर चुनने के लिए

कदम

एक फोम रोलर चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
खेल के सामान की दुकान या स्थानीय जिम में विभिन्न प्रकार के रोलर्स को आज़माएं बहुत से लोग सीखते हैं कि एक सबक के दौरान या एक कोच के साथ रोलर का उपयोग कैसे करें ये सबक तकनीकों का परिचय देते हैं जो आपको फोम रोलर के सबसे अधिक बनाने में मदद कर सकते हैं और कुछ व्यायाम करने के लिए सिख सकते हैं।
  • एक फोम रोलर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप फोम रोलर को मांसपेशियों की मालिश के रूप में और अधिक उपयोग करेंगे या यदि आप इसे मुख्य रूप से संतुलन अभ्यास और ट्रंक स्थिरता के लिए उपयोग करेंगे। यहां तक ​​कि अगर यह गोल नहीं है और केवल थोड़ा रोल करता है, फोम के आधे रोल में मदद कर सकता है संतुलन हमारे पैरों पर खड़े हो जाओ। घुटने या टखने की चोट के बाद प्रसंस्करण में सुधार करने के लिए अक्सर फिजियोथेरेपिस्ट्स द्वारा इसका उपयोग किया जाता है Proprioception एक शरीर या उसके भागों में अंतरिक्ष में अनुभव करने की क्षमता है।
  • फोम रोलर्स भी एक निश्चित आयु के लोगों के लिए या कम या कोई मांसपेशी टोन वाले लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। जब आप फर्श पर फ्लैट हिस्से के साथ रोलर के ऊपर झूठ बोलते हैं, तो यह आसानी से नहीं चलेगा। एक अनुबंधित मांसपेशियों को जारी करने के लिए, बस इसे रोलर पर रखें उपयोगकर्ता थोड़ा आगे और पीछे ले जा सकता है क्योंकि वह रोलर का उपयोग करने में अधिक सहज महसूस करता है।
  • 3
    घनत्व चुनें कॉम्पैक्टिटी का विकल्प रोलर के उपयोग में कुछ अनुभव पर आधारित होना चाहिए। कई फोम रोलर्स में घनत्व के सापेक्ष रंग कोड है I सफेद रोल सबसे नरम होते हैं, उसके बाद नीले या हरे रंग के होते हैं जिनमें मध्यम घनत्व होता है, जो अश्वेतों के साथ समाप्त होता है जो सबसे कठोर होते हैं।
  • प्रदीली एक सफेद रोलर अगर आप इसका उपयोग करना शुरू कर रहे हैं या यदि आप इसे अभ्यास के लिए उपयोग करने के बारे में सोचते हैं सफेद लोगों को अक्सर पॉलीथीन के एक टुकड़े से बना होता है और कम से कम घने होते हैं, और इस तरह मांसपेशियों, हड्डियों और रोलर के बीच कुछ आंदोलन करने की अनुमति देते हैं। सबसे पहले, लहराते दर्दनाक हो सकता है, क्योंकि संक्रमित मांसपेशियों को शरीर के पूरे वजन से कुचल दिया जाता है। एक सफेद रोलर कम शक्ति और कम दर्द पैदा करेगा।
    एक फोम रोलर चरण 3 बुलेटलेट चुनें
  • ट्रंक स्थिरता विकसित करने के लिए या औसत मसाज़ बल के लिए एक मध्यम रंग का रोलर चुनें। ये नीले या हरे रंग के रोलर्स को अक्सर एक बंद सेल क्रॉस-लिंक किए गए पॉलीथीन फोम या ईवा फोम के साथ बनाया जाता है, और पेलेट कक्षाओं में सामान्य होते हैं।
    एक फोम रोलर चरण 3 बुलेटलेट चुनें
  • काले रंग के रोलर का चयन करें, अगर आपके पास बहुत सारे अनुभव हैं या यदि आप स्वयं-मालिश के लिए बहुत दबाव चाहते हैं हालांकि अधिकांश काले रोलर्स भी पॉलीथीन के बने होते हैं, वे बंद सेल और उच्च तापमान ग्रिड के साथ उत्पादित होते हैं, जो उन्हें चिकना, घने और कम झरझरा करते हैं।
  • एक फोम रोलर चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    तय करें कि आप फोम रोलर का कितनी बार उपयोग करेंगे भारी उपयोग के लिए, यह एक घनेवाला, काले या ईवा फोम का उपयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि वे बहुत लंबे समय तक रह गए समय के साथ पॉलीथीन का बना सफेद रोलर्स आर्द्रता और अक्सर उपयोग के कारण विकृत हो सकते हैं। यदि आप नरम रोलर पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा ब्रांड है जो गारंटी देता है कि यह ख़राब नहीं है।
  • एक फ़ॉमम रोलर चरण 5 चुनें



    5
    फोम रोलर का आकार चुनें रोलर के अपवाद के साथ, उनमें से ज्यादातर का व्यास 15 सेंटीमीटर है हालांकि, वे लंबाई में भिन्न हो सकते हैं, 30 से 9 0 सेंटीमीटर के बीच ओसील्टिंग कर सकते हैं
  • एक रोलर 90 सेमी अगर आप पीठ के लिए इसका उपयोग करने के लिए लगता है Prediligi। एक लंबे रोल आपको एक सीधा स्थिति में झुकाव करने की अनुमति देगा, एक छोर से गिरने के डर के बिना। यह एक उपयुक्त संरेखण बनाने के लिए भी उपयोगी है, यह रीढ़ की हड्डी के समानांतर रखता है, पूर्ण समर्थन सुनिश्चित करता है।
  • एक फ़ॉमम रोलर चरण 6 चुनें
    6
    यदि आप इसे अक्सर चारों ओर ले जाने के लिए सोचते हैं, तो 30 सेमी रोलर को पसंद करें उदाहरण के लिए, आप इसे पायलट वर्ग में ले जा सकते हैं और इसे घर पर उपयोग कर सकते हैं।
  • एक फोम रोलर चरण 7 चुनें
    7
    खर्च की सीमा निर्धारित करें फोम रोलर की कीमत इस्तेमाल की गई सामग्री के प्रकार पर निर्भर करती है।
  • सफेद रंग का एक 30 सेमी रोलर निश्चित रूप से कम कीमत वाला होगा, जिसमें 10 यूरो की कीमत होगी। फोम के निचले घनत्व के कारण सफेद रोल की कीमत कम होती है।
  • एक काले फोम रोलर, किसी भी आकार के, एक पेशेवर उपकरण माना जाता है और शायद लगभग 20 यूरो खर्च होंगे।
  • ईवा सामग्री के रोलर्स बहुत फैल रहे हैं वे अक्सर हरे होते हैं वे मामूली कड़ी मेहनत कर रहे हैं और स्पर्श की सतह के लिए अधिक आरामदायक, गर्म प्रदान करते हैं। उन्हें पॉलिथिलीन से अधिक टिकाऊ होने का विज्ञापन दिया गया है, लेकिन इसकी कीमत 31 यूरो तक है।
  • एक फोम रोलर चरण 8 चुनें
    8
    अपने बजट के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता का पता लगाने के लिए खेल के सामान की दुकान या इंटरनेट पर विकल्पों का चयन करें। अपने फोम रोलर खरीदें
  • टिप्स

    • फोम रोलर का प्रयोग करते समय धीरे - धीरे काम करें इसे 30 सेकंड के लिए मांसपेशियों पर प्रयोग करके प्रारंभ करें और अवधि को अधिकतम 3 मिनट या अधिक तक बढ़ाएं
    • यदि फोम रोलर के दबाव में विशेष रूप से मांसपेशियों को दर्द होता है, तो इसका मतलब है कि इसमें बड़ी मात्रा में तनाव है। आपको फोम रोलर का इस्तेमाल अक्सर संकुचन को जारी करने और दर्द कम करने के लिए करना चाहिए।

    चेतावनी

    • फोम रोलर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा या संयुक्त हाइपरबोबिलिटी है आंदोलन त्वचा की स्थिति को बढ़ा सकता है, और जोड़ों की हाइपरबोबिलिटी वाले लोग आसानी से चोट पहुंचा सकते हैं यदि वे उन जोड़ों पर रोलर का उपयोग करते हैं
    • संतुलन या चक्कर समस्याओं वाले लोग फोम रोलर्स का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि वे हानिकारक हो सकते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com