टिबियल फासीसीटिस के लिए मायोफैसियल रिलीज़ ऑटोमेशन कैसे करें

tibial फस्कीतिस, या सिंड्रोम औसत दर्जे का tibial तनाव, टिबिया, पैर के निचले हिस्से की हड्डी से जुड़े मांसपेशियों के अति प्रयोग या दोहराए तनाव चोटों की वजह से एक दर्दनाक सूजन है। यह एक ऐसी विकार है जिसे आमतौर पर धावक, वॉकर, नर्तक और सक्रिय कर्तव्य सैनिकों का सामना करना पड़ता है। टिबियल फासीसीटिस के अधिकांश मामलों को कुछ सप्ताह के आराम के बाद खुद को ठीक करना पड़ता है, यद्यपि एक मालिश तकनीक, जिसे मायोफैसियल रिलीज कहा जाता है, जल्दी से संबंधित दर्द को दूर करने में सक्षम है।

कदम

भाग 1

टिबियल फासीसीटिस के लिए मायोफैसिअल रिलीज करना
शिंसप्लिनट्स के चरण 1 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला चित्र
1
प्रभावित मांसपेशियों को खोजें टिबिअस फैसिमास अक्सर एक गहरी, सुस्त दर्द पैदा करता है जो पूर्वकाल टिबियाल मांसपेशियों के केंद्रीय भाग के पार्श्व (बाह्य) पक्ष में उत्पन्न होता है, मुख्य एक होता है। कभी कभी, सूजन और दर्द भी टिबियल periosteum (पतली ऊतक म्यान कि टिबिया इर्द-गिर्द घूमती) को प्रभावित - आम तौर पर, विकार एक पैर प्रबल बुरा असर, अधिक आवृत्ति के साथ (जो एक गेंद लात के साथ)।
  • टिबिअ के पास पेशी के मध्य भाग को स्पर्श करें ताकि आप को महसूस कर सकें कि क्या आपको दर्द या दर्द महसूस हो रहा है - टिबियल फासीसास आमतौर पर घुटने और टखने के जोड़ के बीच के मध्य क्षेत्र में अधिक दर्दनाक है।
  • ध्यान रखें कि आप मुझे स्पर्श कर सकते हैं I "ट्रिगर बिंदु", पेशी नोड्स के रूप में अधिक बार जाना जाता है। इन नोड्स में से एक को दबाकर स्थानीयकृत दर्द हो सकता है, जिसे आमतौर पर पीड़ा और कहा जाता है "संकुचन"। दबाव को इस क्षेत्र में लागू किया जाता है जब निर्दिष्ट दर्द कभी-कभी बड़े पैर की अंगुली में महसूस किया जा सकता है।
  • आमतौर पर, केवल एक ही पीड़ादायक और सूजन वाला क्षेत्र है, लेकिन आप कई स्थानों पर दर्द भी महसूस कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप क्षेत्र की पहचान कर लेते हैं, तो आप जानते हैं कि मायोफेसियल रिलीज़ तकनीक के साथ ध्यान केंद्रित करने के लिए
  • शिन्स्प्लिनट्स के चरण 2 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक लो फोम रोलर या एक टेनिस बॉल Myofascial रिलीज, उस तरह से tennis- लक्ष्य दर्द है कि myofascial प्रणाली से प्राप्त करने के लिए माना जाता है राहत देने के लिए है एक फोम रोलर या एक हार्ड गेंद के साथ प्रदर्शन एक गहरी ऊतक मालिश के होते हैं, मोटी झिल्ली कि चारों ओर, कनेक्ट और वे मांसपेशियों का समर्थन करते हैं झिल्लीदार जंक्शनों त्वचा के नीचे थोड़ा गहरा है, इसलिए myofascial रिलीज प्रभावी होने के लिए फर्म और फर्म दबाव की आवश्यकता है।
  • 5-10 सेमी के व्यास के साथ एक कठिन फोम रोलर चुनें - इसे 15 सेमी से अधिक लंबे समय तक रहने की आवश्यकता नहीं है - लंबे समय से सामान्यतः योग के लिए इस्तेमाल होते हैं और खेल के सामान भंडार में आसानी से उपलब्ध होते हैं।
  • आप कर सकते हैं सबसे मुश्किल टेनिस गेंद हो जाओ कुछ रबड़ की गेंदें भी प्रभावी हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे टेनिस गेंदों की तुलना में बड़ा नहीं हैं आप से गेंद को भी आज़मा सकते हैं लाक्रोस.
  • पेशेवर मालिश चिकित्सक, हाड वैद्य और भौतिक चिकित्सक अक्सर एक मायोफैसियल रिलीज की मालिश करने के लिए अपने अंगूठे या कोहनी का उपयोग करते हैं, लेकिन यदि आप इसे स्वयं करते हैं, फोम रोलर या टेनिस बॉल अधिक आरामदायक है और अंगूठे में संभावित मोचों से बचा जाता है। ।
  • शिन्स्प्लिनट्स के चरण 3 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने आप को एक ठोस सतह पर सभी चौकों पर रखें ठोस आधार के साथ एक कालीन क्षेत्र खोजें (या लकड़ी या टाइल फर्श पर योग चटाई का उपयोग करें) और अपने हाथ और घुटनों को फर्श पर मोड़ दें तुम भी टिबिया रोलर पर फिसल बनाने के लिए हालांकि यह आसान है गुरुत्वाकर्षण के बल और के वजन का दोहन करने, एक कुर्सी पर बैठते हैं और गले में पिंडली की मांसपेशी पर फोम रोलर या टेनिस गेंद दबा सकते हैं शरीर लक्ष्य है / गेंद पर रोलर / गेंद के बजाय गेंद।
  • टाइल फर्श और लकड़ी की छत ठीक है, लेकिन घुटनों में असुविधा पैदा हो सकती है, क्योंकि आप सभी चौकों पर हैं ध्यान रखें कि गद्देदार सतहों का उपयोग घुटनों में दर्द को दूर करने के लिए किया जाता है और उपचार को अधिक प्रभावी बनाने के लिए नहीं किया जाता है।
  • अपने हाथों और घुटनों पर उठने से पहले, कपड़ों का एक टुकड़ा पहनें, जो आपके पैरों को घुटनों से नीचे निकल जाएंगे, जैसे शॉर्ट्स की एक जोड़ी या पेडल pushers.
  • शिन्स्प्लिनट्स के चरण 4 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला इमेज
    4
    टिबिअल मांसपेशियों के नीचे रोलर या गेंद को रखें जमीन पर एक बार, कूल्हे और घुटने के स्तर पर पीड़ा वाले पैर को झुकाएं, रोलर या बॉल पर टिबिया के सामने आराम करना जो आप फर्श पर छोड़ दिया था। एक अच्छा संतुलन बनाए रखने के लिए, दूसरे पैर का विस्तार (जमीन पर आराम करने वाली उंगलियों के साथ) बढ़ाएं, घुटने के घुटने से लगभग 30-60 सेंटीमीटर और थोड़े आगे से दोनों हाथ रखकर।
  • इस स्थिति में आपको शुरूआत में शरीर के वजन को हथियारों के साथ समर्थन करने की अनुमति मिलती है, लेकिन एक बार जब आप संतुलन पाते हैं, तो शरीर के पूरे वजन को रोलर या गेंद पर छोड़ दिया जाता है।
  • जब शरीर के पूरे वजन को गौण पर दृढ़ता से तय किया जाता है, फर्श के साथ समर्थन के केवल एक बिंदु हाथों की उंगलियां और दूसरे चरण (वह "स्वस्थ")।
  • बेहतर समर्थन और फर्श पर अच्छी पकड़ के लिए लचीला रबर एकमात्र के साथ जूते पहनें
  • शिन्स्प्लिनट्स के चरण 5 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला इमेज
    5
    लगातार दबाव बनाए रखने के पीछे पैर आगे बढ़ो। अब जब सभी शरीर का वजन रोलर / बॉल पर संतुलित होता है, तो टिबिया के घुटने के क्षेत्र पर निरंतर दबाव लगाकर इस आंदोलन को पूरा करें। किसी भी प्रकार की गहरी ऊतक मालिश, myofascial रिलीज सहित, थोड़ा दर्दनाक हो सकता है, लेकिन इस मामले में पुरानी कहावत है: "कोई दर्द नहीं, कोई फायदा नहीं"। इस चिकित्सा से उत्पन्न लक्ष्यीकरण, लगातार दबाव और खींचने से मायोफैसियल संरचनाएं और अन्य तनाव और अनुबंधित ऊतकों को भंग कर दिया जाता है, परोक्ष रूप से दर्द कम करने और मांसपेशी फाइबर गतिशीलता में वृद्धि।
  • अपने हाथों और पैरों की उंगलियों को अपने शरीर को पीछे और पीछे रोलर या बॉल पर ले जाने के लिए उपयोग करें - एक पार्श्व बदलाव भी उपयोगी हो सकता है यदि आपको बहुत ज्यादा दर्द होता है, तो वजन कम दर्दनाक क्षेत्र में ले जाएं और 30-60 सेकेंड की स्थिति पकड़ लें - फिर पीड़ित क्षेत्र में धीरे-धीरे वापस आएं।
  • रोलर या बॉल पर एक समय में तीन मिनट के बारे में दबाव रखें, फिर पांच मिनट का ब्रेक लें और थोड़ी देर तक जारी रखें- हर दिन इस दिनचर्या का पालन करें
  • गहरी ऊतक मालिश खून से सूजन-से-उत्पादों और लैक्टिक एसिड को छोड़ सकता है - इसलिए शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने के लिए इस प्रकार के किसी भी उपचार के तुरंत बाद तुरंत पानी भर लेते हैं।
  • शिंसप्लिनट्स के चरण 6 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला इमेज
    6



    इसके बाद, कुछ बर्फ लागू करें। एक बार myofascial आत्म मालिश अभ्यास, जो 20 मिनट तक ले सकते हैं, लगभग 10-15 मिनट के लिए दर्दनाक मांसपेशी पर कुछ कुचल बर्फ डाल शीत चिकित्सा क्षेत्र को सुन्न करने के लिए उत्कृष्ट है, मस्कुलोस्केलेटल दर्द और सूजन को कम करने, क्योंकि यह रक्त वाहिकाओं को संकलित करता है यदि आपके पास बर्फ के क्यूब्स उपलब्ध नहीं हैं, तो आप जेल पैक या जमी सब्जियों का एक पैकेट लागू कर सकते हैं। आप एक पेपर कप में पानी को फ्रीज भी कर सकते हैं, फिर कांच के ऊपर की ओर हटा दें और बर्फ को शिंड पर स्लाइड करें।
  • अपनी त्वचा को ठंडा या जलन से बचाने के लिए, हमेशा इसे लागू करने से पहले एक कपड़े या पतली तौलिया में बर्फ लपेटें।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक लोचदार पट्टी का उपयोग करके टिबिया पर संपीड़ित करें।
  • यदि आप प्रत्येक उपचार पर सूजन और बर्फ से पीड़ित नहीं लड़ते हैं, तो अगले दिन फिर से मायोफैसिअल मस्तिष्क फिर से करना मुश्किल हो सकता है, ठीक उसी तरह दुःख की वजह से।
  • भाग 2

    टिबियल फासीसीटिस के लक्षणों से बचें
    शिन्स्प्लिंट्स के लिए डू अ मायफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    ट्रेनिंग रूटीन बदलें टिबिअस फास्मासाइटिस अक्सर मोटे इलाके या विशेष रूप से कठिन सतहों जैसे डामर या कंक्रीट पर चलने या चलने के कारण होता है इसलिए, आपको नियमित रूप से मार्ग या प्रकार की सतह को बदलना चाहिए जो आप चल रहे हैं या चलते हैं (प्रत्येक सप्ताह)। उदाहरण के लिए, अन्य ट्रैकों का मूल्यांकन करें और नरम सतहों जैसे घास, रेत या रबर ट्रैक चुनें।
    • यदि आप किसी ट्रैक पर चलते हैं, तो हमेशा एक ही दिशा में चलने से बचें, अन्यथा पैर अलग-अलग बलों के अधीन होते हैं - सुनिश्चित करें कि आप समय में चल रहे दिशा को बदल सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप माइलेज और साप्ताहिक प्रशिक्षण सत्रों को कम कर सकते हैं।
    • पार प्रशिक्षण का मूल्यांकन करें अपने आप को आकार में रखने के लिए पूरी तरह से अलग अभ्यास करें, लेकिन टिबिअल मांसपेशियों पर दबाव कम करें
    • तैरना, साइकिल चलाना और रोइंग उत्कृष्ट विकल्प हैं जो आपको कैलोरी जलाकर सामान्य वजन बनाए रखने की अनुमति देते हैं।
  • शिन्स्प्लिनट्स के चरण 8 के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आप ज्यादा वजन करते हैं तो वजन कम करें। वज़न कम करने (यदि आवश्यक हो) टिबियल फासीसाइटिस की शुरुआत को रोका जा सकता है, क्योंकि यह चलने या चलने के दौरान बछड़ों की हड्डियों और मांसपेशियों पर दबाव डालता है। आप नियमित शारीरिक गतिविधि और लक्षित आहार (कम कैलोरी लेने के लिए) के संयोजन के लिए अपना वजन अधिक आसानी से खो सकते हैं। ज्यादातर अधिक वजन वाले महिलाओं को हर दिन 0.5 से 1 किलोग्राम कम करने के लिए 2,000 से कम कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, भले ही उनके पास मध्यम शारीरिक गतिविधि हो। अधिकांश पुरुष रोजाना 2200 कैलोरी से अधिक नहीं प्रतिदिन वज़न कम कर सकते हैं।
  • बेहतर पोषण पर फोकस करें दुबला मांस और मछली, साबुत अनाज, दुबला डेयरी उत्पादों, ताजे फल और सब्जियों और सकारात्मक परिणामों के लिए बहुत सारे पानी का विकल्प चुनें। औद्योगिक रूप से संसाधित भोजन और शक्कर पेय से बचें, खासकर पेय
  • कई मोटापे और अधिक वजन वाले लोग फ्लैट पैरों और टखनों (जो पतन और अंदर घुमाएंगे) के अत्यधिक प्रवण होते हैं - दोनों टिबायस फासोसाइट के विकास के लिए काफी जोखिम वाले कारक हैं।
  • शिन्स्प्लिंट्स के लिए एक म्यूफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    3
    विभिन्न जूते खरीदें जूते जो बुरी तरह से फिट होते हैं या जो बहुत भारी हैं, वे इस विकार को ट्रिगर कर सकते हैं। पूर्वकाल tibial मांसपेशियों जब सैर-तब, अगर जूते बहुत भारी हैं या पैर के आकार का पालन नहीं करते, मांसपेशियों में तनाव के अधीन हैं पैर की उंगलियों लिफ्ट करने के लिए काम करते हैं। इसलिए जूते स्थिर, समर्थन पहनते हैं और पढ़ा है कि खेल या शारीरिक रूप से सत्यापन गतिविधियों है कि एड़ी 1.5 सेमी से अधिक नहीं है के लिए उपयुक्त हैं चाहिए। यदि आप एक नियमित धावक हैं, तो अपने जूते हर 500-800 किमी या तीन महीने के बाद बदलें, जो उस घटना के आधार पर होता है जो पहले हुआ था।
  • देर की दोपहर में जूता की दुकान पर जाएं, क्योंकि इन दिनों पैरों के कारण मेहराब के सूजन और हल्के संपीड़न के कारण बड़े होते हैं।
  • यदि आप एक एथलीट हैं, तो एक विश्वसनीय स्पोर्ट्स जूता रिटेलर के मूल्यांकन के अधीन। सटीक चालान विश्लेषण करने के लिए, आपको किसी कंप्यूटर से जुड़े प्लेटफॉर्म पर चलना चाहिए या आपके द्वारा चलाए जाने पर कैमरे के साथ शॉट होना चाहिए।
  • अपने जूते पहनने पर याद रखना याद रखें, क्योंकि ढीले या खुले जूते (जैसे फ्लिप-फ्लॉप) आपके पैर और टिबिअल मांसपेशियों पर अधिक तनाव पैदा करते हैं
  • यदि आप एक अतिरंजना करते हैं, तो जूते के अंदर कुछ उपकरण (insoles जैसे) लागू करें।
  • शिन्स्प्लिनट्स के लिए डू अ मायफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    बछड़े की मांसपेशियों को बढ़ाएं थोड़ा करने के लिए `खींच टिबियल फस्कीतिस को रोकने में मदद कर सकते हैं (पक्ष दोनों सामने रियर पर) मांसपेशी क्षेत्र अधीन। आप shins में दर्द महसूस करते हैं, तो बछड़ों धीरे फैला है (और Achilles tendons) पैर की उंगलियों के चारों ओर एक तौलिया लपेटकर और धीरे-धीरे अपने पैरों का विस्तार करने और कपड़े की छोर हड़पने के लिए कोशिश कर रहा द्वारा। इसके अलावा, धीरे पूर्वकाल tibial मांसपेशियों inginocchiandoti एक नरम फर्श पर, फैला है अपने पैरों को एक साथ रखने और पैर की उंगलियों में अच्छी तरह से all`indietro- बताया बछड़ों पर बैठते हैं और फिर धीरे धीरे जब तक आप shins की मांसपेशियों में तनाव महसूस करते हैं।
  • एक समय में 20 से 30 सेकंड के लिए सभी प्रकार के खींचें बनाए रखें, फिर मांसपेशियों को आराम करो और एक दिन में तीन से पांच बार दोहराएं या जरूरी हो।
  • वैकल्पिक रूप से, शीर्ष पर एक गले के पैर के साथ बैठने पर, अपनी उंगलियों के साथ वर्णमाला के अक्षरों को आरेखण करने का प्रयास करें यह एक महान अभ्यास है जो निचले पैर की मांसपेशियों को फैला और फैलाता है।
  • इस खींच व्यायाम पर ध्यान दें पहले चलाने के लिए या लंबी दूरी चलने के लिए, मांसपेशियों को गर्म करने के लिए और टिबाल fascitis के एपिसोड से बचने के लिए
  • शिन्स्प्लिंट्स के लिए डू अ मायफैसियल रिलीज सेल्फ मस्साज शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    इस विकार से प्रभावित मांसपेशियों को मजबूत करता है टिबिअस फासीसाइटिस से पीड़ित होने पर सबसे अच्छा व्यायाम बछड़ा को उठाता है और हिप एडक्टर्स को मजबूत करता है। अनुसंधान ने दिखाया है कि यह दर्दनाक स्थिति का इलाज करने और इसे रोकने के लिए सबसे प्रभावी सशक्त अभ्यास है।
  • टिप्स

    • जब टिबिअल मांसपेशियों में सूजन और दर्द होता है, कभी-कभी सबसे अच्छी बात यह है कि शारीरिक गतिविधि को पूरी तरह से रोकना जो कि पैरों और एक या दो सप्ताह के लिए आराम करना है।
    • व्यायाम के दौरान एक लोचदार संपीड़न बैंड पहने हुए टिबिया में और सूजन और दर्द को रोकने के लिए एक और एहतियात है।
    • आइफैसियल रिलेश करने के बाद, आइस थेरेपी के अलावा, आपको अति-विरोधी विरोधी भड़काऊ दवाएं लेनी चाहिए, जो आपको सूजन और दर्द को कम करने में मदद कर सकती हैं।
    • दीर्घकालिक परिणाम प्राप्त करने के लिए, कूल्हों के बछड़ों और योजक की मांसपेशियों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com