रोलरकोस्टर टाइकून गेम में कैसे सफल हो

रोलरकोस्टर टाइकून 1, 2 और 3 में आप अपने व्यक्तिगत मनोरंजन पार्क को निर्देशित कर सकते हैं, जो सभी प्रकार की सवारी और आकर्षण के साथ पूरा हो सकते हैं। अलग-अलग परिस्थितियों में लक्ष्यों में अलग-अलग हैं, लेकिन उनके पास एक चीज समान है: आपको एक निश्चित अवधि के अंत में एक निश्चित राशि अर्जित करनी होगी और दर्शकों की एक निश्चित संख्या होगी। यह गाइड आपको रोलरकोस्टर टाइकून, रोलरकोस्टर टाइकून 2 और रोलरकोस्टर टाइकून 3 में खरोंच से सर्वश्रेष्ठ पार्क बनाने में मदद करेगा।

कदम

1
एक परिदृश्य चुनें जहां आपको मनोरंजन पार्क का निर्माण कुछ भी नहीं करना है। उदाहरण के लिए, आरसीटी 1 में वन फ्रंटियर्स, आरसीटी 2 में रोलर कोस्टर हेवन, आरसीटी 3 में कॉस्मिक क्रैग्स चुनें। पार्क बंद करने की कोई आवश्यकता नहीं है आरसीटी 1 और 2 में आप खेल नहीं बना सकते हैं, जबकि खेल को रोका गया है, लेकिन आरसीटी 3 में खेल को तब भी आगे बढ़ाया जा सकता है जब इसे रोका गया हो।
  • 2
    नीचे बाईं तरफ धन की राशि पर क्लिक करें और पर्याप्त आकर्षण बनाने के लिए अपने ऋण को बढ़ाएं आप हमेशा इसे बाद में भुगतान कर सकते हैं (नोट: सैंडबॉक्स मोड में एक अनंत बजट है।)
  • 3
    आइकन पर क्लिक करें "निर्माण"। चुनना "कोमल सवारी" और कुछ छोटे, एक फेरिस व्हील या एक हिंडोला पार्क प्रवेश द्वार के निकट हिंडोला रखें, लेकिन सड़क के करीब भी नहीं। प्रवेश द्वार को मुड़ें और मुख्य मार्ग की ओर निकल जाएं। अब, रोड आइकन पर क्लिक करें और द्वार से पथ तक एक पंक्ति बनाएं। याद रखें कि आपके आकर्षण को एक लंबी लाइन की आवश्यकता हो सकती है एक और सरल हिंडोला के साथ इस कदम को दोहराएं।
  • 4
    जब प्रवेश क्षेत्र पूर्ण दिखता है, तो कुछ बड़ा निर्माण करें आइकन पर क्लिक करें "निर्माण" और चुनें "रोमांच की सवारी"। कुछ छोटे, एक कमाल की जहाज की तरह, या एक परिक्रामी भांजने की कोशिश करो शांत आकर्षण के बगल में स्थित फिर से लाइन का निर्माण न करें क्योंकि आपके पास हिंडोला के लिए अग्रणी मार्ग नहीं है यदि आवश्यक हो तो आप चरण दोहरा सकते हैं
  • 5
    अब जब आपने प्रवेश द्वार के आस-पास पूरे क्षेत्र को भर दिया है, तो यह बड़ा पार्क क्षेत्र में जाने का समय है। आइकन पर क्लिक करें "निर्माण" और चुनें "रोलर कोस्टर"। चुनना "लकड़ी रोलर कोस्टर" और कुछ बहुत बड़ा बनाने, लेकिन बहुत बड़ा नहीं है पार्क के किनारे पर स्थित है, इसलिए ट्रेल्स बनाने के लिए आपके पास अब भी केंद्र में स्थान है। प्रवेश द्वार को स्टेशन के जितना करीब हो सके। इसके अलावा, याद रखें कि आपको उन रास्तों का निर्माण करना होगा जो सभी सवारी से जुड़ें। इस चरण को दोहराना न करें।
  • 6
    अब, फिर से, चुनें "कोमल सवारी" और रोलर कोस्टर से बहुत दूर नहीं एक कार सर्किट का निर्माण इसे छोटा रखने की कोशिश करें, लेकिन पहिया या हिंडोला के रूप में छोटा नहीं।
  • 7
    यदि आपका खेल अप्रैल के अंत में है, तो आइकन पर क्लिक करें "निर्माण", चुनें "जल सवारी," और वहां कोई हिंडोला का निर्माण होता है। यह पार्क के किनारे के पास स्थित है, लेकिन प्रवेश द्वार के पास भी है। यदि आप नौकाओं के साथ हिंडोला का निर्माण करते हैं, तो आपको एक झील खोदकर पानी से भरना होगा।
  • 8
    अब ट्रेल्स पर आगे बढ़ने का समय है प्रवेश से जलीय आकर्षण तक एक सड़क बनाएं। संभव के रूप में इसे प्रत्यक्ष रूप में बनाने की कोशिश करें, लेकिन अभी भी सभी सवारी आसानी से कनेक्ट। अब, सवारी के प्रवेश द्वार पर पंक्तियों का निर्माण करें। यदि आपको एक रोलर कॉस्टर की तरह लोकप्रिय आकर्षण के लिए एक लंबी लाइन की जरूरत है, तो इसे एक भूलभुलैया की तरह झुकाएं। जब आपने सभी फाइलें रखी हैं, तो आउटपुट तैयार करें। इस क्रम में पथों का निर्माण आपको गलती से फाइलों को उन ट्रेल में संलग्न करने से रोक देगा, जहां आप उन्हें नहीं चाहते हैं। बाहर निकलें सड़कें पंक्तियां नहीं हो सकतीं, या आगंतुकों को लगता होगा कि वे एक और हिंडोला के लिए तैयार हैं और वे भ्रमित होंगे। यह आपके पार्क की उच्च रेटिंग को बनाए रखता है
  • 9



    अब जब आपके पास अपने पार्क में एक बेस प्लांट है, तो अब भी बड़ी चीजों पर आगे बढ़ने का समय है। पर क्लिक करें "निर्माण" और फिर से "रोलर कोस्टर"। चुनें कि आप क्या चाहते हैं - कुछ भी बहुत बड़ा - और इसे पानी के आकर्षण और पहले रोलर कोस्टर सर्किट के पास बनाएं इसे प्रवेश द्वार के करीब न रखें और हमेशा पथों को ध्यान में रखें। नहीं प्रवेश द्वार, दोनों पक्षों और केंद्र को भरने से पहले पार्क के दूर की ओर निर्माण, क्योंकि आगंतुकों को बहुत ज्यादा चलना पसंद नहीं है यह आकर्षण के लिए सब है!
  • 10
    आगंतुकों को रुचि रखने के लिए अधिक आकर्षण जोड़ें आइकन पर क्लिक करें "निर्माण" और चुनें "भोजन"। बर्गर बार या पिज्जा स्टाल बनाएं, और इसे आकर्षण के केंद्र में रखें एक पेय का निर्माण भोजन कीओस्क के ठीक ऊपर और अंत में बाथरूम में होता है।
  • 11
    अब, आइकन पर क्लिक करें "भूदृश्य / सजावट" और चुनें "पथ सजावट"। कचरे के डिब्बे पर क्लिक करें और उन्हें पथ के आसपास रखें। इसे खाना स्टाल के पास रखो और सवारी के बाहर निकलने के पास। यह थोड़ी घृणित है, लेकिन कभी-कभी लोग जब एक हिंडोझल से निकलते हैं तो उल्टी होती है। दोहराएं, लेकिन बास्केट के बजाय बेंच चुनें। कभी-कभी जब लोग नाराज़ हो जाते हैं, तो वे थोड़े ही बैठना चाहते हैं आप सजावट भी जोड़ सकते हैं, जैसे फव्वारे
  • 12
    अब जब आपका पार्क फेयरफ़ोन की तरह कुछ और दिखता है, तो व्यवसाय में आने का समय आ गया है। सुनिश्चित करें कि सभी सवारी व्यक्तिगत रूप से खुले हैं पार्क खोलें ऐसा करने के लिए, बस पार्क प्रवेश द्वार पर क्लिक करें और लाल से हरे रंग का चिन्ह बदल दें
  • 13
    अब बस बैठकर अपनी आबादी बढ़ने को देखिए। प्रत्येक आकर्षण को देखना सुनिश्चित करें और देखें कि विज़िटर इसके बारे में क्या सोचते हैं। यदि आवश्यक हो तो कुछ बदलाव करें विज्ञापनों पर ध्यान दें एक महीने में, बास्केट खाली करने और उल्टी को साफ करने के लिए एक परिचर या दो को किराए पर लेना। यदि एक हिंडोझल टूट जाता है, तो एक मैकेनिक किराया। यदि बर्बरता के बारे में कोई शिकायत है, तो एक सुरक्षा गार्ड को किराए पर लें इसके अलावा, एक महीने के बाद प्रवेश शुल्क में वृद्धि सुनिश्चित करें, लेकिन बहुत ज्यादा बदलाव न करें या कोई भी नहीं आएगा।
  • 14
    धन चिह्न पर फिर से क्लिक करें और अंतिम कार्ड चुनें। आप सभी विज्ञापन विकल्प देखेंगे अपने पार्क को दो या तीन सप्ताह के लिए विज्ञापन दें - बहुत अधिक लोग होंगे इसके अलावा, सभी सवारी को देखो यदि विशेष रूप से एक हिंडोला को आप चाहते हैं सभी ऑडियंस नहीं मिलते हैं, विज्ञापन पर वापस जाएं, लेकिन इस समय आप चुनते हैं "विशेष सवारी का विज्ञापन करें"।
  • 15
    अब कुछ मिनटों के लिए आराम करो और धन की मात्रा का निरीक्षण करें। देखें कि यह कितना बढ़ता है। एक बार जब आप पर्याप्त धन अर्जित कर लेंगे, तो नियंत्रण फिर से खोलें और जितना भी हो उतना ऋण कम कर सकें। आपका लक्ष्य इसे पूरी तरह से बुझाना है
  • टिप्स

    • यदि आपकी सभी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है, तो आप दूसरे को खरीद रहे हैं आप पार्क प्रवेश द्वार पर क्लिक करके और फिर आइकन को यह कर सकते हैं "जमीन खरीदें"।
    • यदि आपका पार्क बहुत बड़ा है, तो मोनोरेल बनाएं (कोई ट्रेन नहीं, क्योंकि मोनोरेल को ऊंचा किया जा सकता है और आपको पथ और अन्य सवारी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है) जिसमें कई स्टेशन हैं और पार्क के चारों ओर चला जाता है यदि आपने सभी 4 स्टेशनों का उपयोग किया है और आपका मोनोरेल पूर्ण चक्र नहीं है, तो इसे एक निरंतर लूप की बजाय एक दिशा में शटल मोड में बदलें।
    • अगर आपका पार्क बड़ा है, तो कई भोजन और पेय कीओस्क बनाएं, और कई स्नान करें। इसके अलावा एक जानकारी कीओस्क का निर्माण भी करें- छतरियों में बारिश होने पर बहुत कुछ बेचते हैं। जब आप गड़गड़ाहट सुनाते हैं तो आप मूल्य बढ़ा सकते हैं।
    • बस एक रोड न रखें जो सभी आकर्षण जोड़ता है भीड़ को फैलाने के लिए द्वितीयक पथ बनाएं।
    • जब आप अपना पार्क बनाते हैं, तो पीछे छोड़ें (प्रवेश द्वार से सबसे दूर वाला हिस्सा) खाली है, इसलिए आप उस समय दूसरे आकर्षण बना सकते हैं, बाद में
    • आपके पार्क में आने वाले कुछ विज़िटर न हो सकते हैं "जीना" पार्क के पास अपने आभासी जीवन में है, इसलिए उन्हें बाथरूम जाना होगा। बाथरूम पर क्लिक करें, और अपने पार्क में 10 सेंट पर बाथरूम का उपयोग करने के लिए सभी बाधाओं को बढ़ाएं। इसका मतलब है कि आगंतुकों को बाथरूम का उपयोग करने के लिए 10 सेंट का भुगतान करना होगा। पैसा बनाने का यह एक अच्छा तरीका है, खासकर यदि आपके पास एक बड़ा पार्क है संस्करण 3 में कुछ आगंतुक भुगतान करने वाले बाथरूम का उपयोग करने से मना कर देंगे। यदि आप पहले से बहुत पैसा कमा रहे हैं, तो आपको आगंतुकों को चार्ज करने की आवश्यकता नहीं है
    • पानी के नजदीक होने के कारण आगंतुकों को खुशी होगी आगंतुकों को पानी (लगभग इसे छूने के लिए) बनाने से आपके पार्क में और भी अधिक मदद मिलेगी!
    • अपने पार्क के उद्घाटन से कुछ आभासी महीनों के बाद, कुछ मनोरंजन किराया
    • आप संकेत डाल सकते हैं "प्रवेश मना किया" सड़कों से बाहर निकलने की सड़कों की शुरुआत में लोगों को मृत छोरों में फिसलने से रोकने के लिए।
    • टाइटन जैसे बड़े रोलर कोस्टर के पास भोजन स्टालों का निर्माण न करें। एक रोलरकोस्टर पर आने के बाद आगंतुक आसानी से उल्टी कर सकते हैं
    • जब वे उपलब्ध हो जाएं तो नए आकर्षण का निर्माण सुनिश्चित करें
    • बहुत सारे विज्ञापन अभियान करना मत भूलना
    • रोलरकोस्टर टाइकून 3 में, यदि आप पैसे से बहुत नीचे हैं, या फिर लाल रंग में हैं तो पार्क पार्क का नाम बदलें "जॉन डी। रॉकफेलर"। यह आपको बोनस धन देता है, और आप नाम बदल सकते हैं "जॉन डी। रॉकफेलर" आप कितने आगंतुक चाहते हैं
    • यदि आपके पास बहुत पैसा है और आपका पार्क बहुत गंदे और घृणित है, तो आप सभी गंदे सड़कों को मिटा सकते हैं और नए लोगों का निर्माण कर सकते हैं। यह कई क्लीनर या सेवक की भर्ती के मुकाबले बहुत तेज समाधान है।
    • मनोरंजन का किराया हर बार एक अतिथि एक मनोरंजन से गुजरता है, उसके स्तर की खुशी बढ़ जाती है। आगंतुकों को छोड़ने से रोकने के लिए प्रवेश द्वार पर मनोरंजन करें। कतारों के करीब भी जोड़ें, क्योंकि लाइन में लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के बाद, आगंतुकों को गुस्सा आ रहा है
    • फ़ाइलों को छोटा रखें जब विज़िटर सोचते हैं "मैं इस आकर्षण पर एक जीवन भर के लिए इंतज़ार कर रहा हूं", उनकी खुशी उतरती है कुछ लोग लाइन छोड़ सकते हैं यदि वे बहुत लंबा इंतजार करते हैं
    • भूख, प्यास, शौचालय जाने की जरूरत है और बदले में मतली आगंतुकों की खुशी पर प्रभाव डालती है। ये कुछ चीजें हैं जो इन प्रभावों को बढ़ा / घटा सकती हैं:
    • समय के साथ आगंतुक भूख बढ़ता है खाना खाने से मतली के स्तर में भी बढ़ोतरी होती है, भोजन की किस्सा को नशे की लत आकर्षण से दूर रखें।
    • जब वे खाते हैं तो आगंतुकों की प्यास बढ़ जाती है प्यास का स्तर भी मतली की बढ़ जाती है। पीने के बाद, आम तौर पर आगंतुक की प्यास और मतली के स्तर में कमी आएगी, जबकि स्नान की आवश्यकता बढ़ेगी। पेय केयॉस्क के लिए सबसे अच्छे स्थान खाद्य स्टॉल के निकट हैं और एक ख़राब आकर्षण से बाहर निकलने के पास हैं।
    • पार्क के चारों ओर स्नान करने के लिए यह एक अच्छा विचार भी हो सकता है आगंतुकों के स्नानघर का स्तर बढ़ता है जब वे कुछ पीते हैं या खाते हैं
    • उच्च मतली रेटिंग के साथ आकर्षण के चारों ओर घूमते वक्त आगंतुकों की मतभेद बढ़ जाती है। यह जब भी खाती है (थोड़ी) बढ़ सकती है यदि मतली का स्तर बहुत अधिक है, तो आगंतुक उल्टी कर देगा। उल्टी आमतौर पर मतली के स्तर को फिर से रीसेट करता है जब लोग बैठते हैं या कुछ पीते हैं तो मतली भी कम हो सकती है
    • यदि आगंतुक की खुशी बेहद कम है, तो आप इसे मेलानी चेतावनी का नाम बदल सकते हैं। यह पूरी तरह से आगंतुक की खुशी और ऊर्जा लाएगा।
    • यदि आप एक आगंतुक को बताते हैं कि एक हिंडोला बहुत गहन है या उसके लिए बहुत उबाऊ है, तो इसे ले जाएं और उसे अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप एक आकर्षण के लिए पंक्ति के बगल में वापस डाल दें। व्ही! आप लोग चिल्ला चिल्ला देखने की बजाय समय बिता सकते हैं
    • जब आप एक हिंडोला का निर्माण करते हैं, तो इसे अभी आज़माएं परीक्षा के परिणामों को देखो, और मनोरंजन रेटिंग पर कीमत का आधार करें सबसे अच्छी बात मज़ा के स्तर के नीचे कीमत रखने के लिए है। यदि मज़ा 3.2 है, उदाहरण के लिए, 3 £ / 3 $ / 3 € की कीमत निर्धारित करती है
    • अपने मेहमानों को खुश रखना कई चीजें हैं जो मेहमानों को खुश करती हैं, जबकि दूसरों की खुशी का स्तर कम होता है अगर किसी आगंतुक की खुशी का स्तर काफी कम है, तो वह एक बर्बर हो जाएगा और अपने पार्क में बेंच और स्ट्रीट लैंप को नष्ट करेगा, जिससे अन्य मेहमानों की खुशी के स्तर को प्रभावित किया जाएगा। कभी-कभी दर्शकों को खुश करना आसान नहीं होता है, लेकिन यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो आपको यह पता चल जाएगा कि आपके आगंतुकों की खुशियों में कैसे हेरफेर करना है।
    • विज़िटर उन चीजों को पसंद नहीं करते हैं जो बहुत महंगा हैं तो, यदि आप लोग जो सोचते हैं तो देखते हैं "मैं उस आइटम को खरीदने के लिए इतना भुगतान नहीं करूंगा," तुरंत आकर्षण की कीमत कम यदि आपकी कीमत अच्छी है, तो आप विज़िटर को सोचकर देखेंगे "कीमत वास्तव में अच्छी है"।
    • अपने पार्क के नज़रिये की देखभाल करें जैसी चीजें "परिदृश्य" और "मुद्दे" वे आगंतुकों को सोचते हैं "परिदृश्य यहां अद्भुत है", जो उनकी खुशी बढ़ाता है इसके अलावा, कुछ आकर्षण को कुछ संगीत जोड़ना सुनिश्चित करें यह भी मेहमानों को खुश बनाता है हालांकि, तीसरे रोलरकोस्टर टाइकून गेम में, आगंतुक अक्सर कुछ सवारी से बचते हैं क्योंकि उन्हें संगीत पसंद नहीं है। यदि आपके पास तीसरा रोलरकोस्टर टाइकून है तो संगीत से बचने का प्रयास करें, लेकिन यदि आपके पास पहले दो में से एक है, तो आकर्षण के लिए संगीत जोड़ना एक अच्छा विचार है।
    • सहायकों को भाड़े पर देना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप विज़िटर को सोचते हैं "यह सड़क घृणित है"। अटेंडेंट द्वारा जाँच किए जाने वाले विशिष्ट क्षेत्रों को निरुपित करें और आगंतुक सोचेंगे "यह पार्क वास्तव में स्वच्छ और सुव्यवस्थित है", जो उनकी खुशी में वृद्धि होगी
    • यदि आपका तकनीशियन टूटे हिंडोझल आने के लिए लंबा समय ले रहा है, तो उसे लेने के लिए संकोच न करें और उसे अपने आप में लाएं। हो सकता है कि आपको उसे खराब आकर्षण पर वापस बुलाया जाए, वैसे भी।
    • बहुत पैसा बनाने के लिए, पार्क प्रवेश द्वार के पास कुछ दुकानों का निर्माण करें।
    • जब कई आगंतुकों में प्रवेश करते हैं, उनके पीछे की राह गायब हो जाते हैं। आपको आगंतुकों के सामने एक बाथरूम रखना चाहिए, और उन्हें कियोस्क के साथ घेरे, कीमतों को यथासंभव उच्च रखते हुए।
    • अगर एक आगंतुक है वास्तव में नाराज और लाल चेहरा होता है, एक सड़क बना जो उसे दूसरों से अलग करता है, और हमें एक बेंच लगा देता है उस बिंदु पर विज़िटर को ले जाएं और इसे नष्ट करें किया गया यह खुश वापस आ जाएगा!
    • सभी आगंतुकों की टिप्पणियों को सुनना और आवश्यक परिवर्तन करना सुनिश्चित करें। अन्य सवारी, भोजन की दुकानों, छाया के लिए पेड़, और इतने पर।

    चेतावनी

    • अपने सभी निजीकृत आकर्षणों को खोलने से पहले उन्हें यह जानने के लिए प्रयास करें कि क्या वे सुरक्षित हैं।
    • जब आपकी सवारी का निर्माण होता है, तो ध्यान दें कि हर एक को कितना चरम होना चाहिए। बहुत ऊंचे न उतरें एक आकर्षण में पांच मौतें मत डालो। यदि आप ये काम करते हैं, तो वे कुछ में ऊपर जाना चाहते हैं। हालांकि, कुछ पार्कों में, मेहमान दूसरों की तुलना में अधिक तीव्र सवारी पसंद करते हैं।
    • अपने सभी पैसे बर्बाद मत करो। यदि आप $ 2000 के अंतर्गत हैं, तो थोड़ी देर के लिए खर्च करना बंद करो याद रखें, आपके मुख्य उद्देश्यों में से एक को सभी ऋण का भुगतान करना है, ताकि अगर आप संकट में हों तो आप अधिक प्राप्त कर सकते हैं
    • गेम को प्रगति में छोड़ने में 5 मिनट से अधिक समय तक नहीं रहें। आपको लगता है कि यह सब महान है, लेकिन अगर आप दूर चले जाते हैं, तो कुछ हो सकता है (एक रोलर कॉस्टर दुर्घटना की तरह)। अगर आप वहां नहीं हैं, तो आपका व्यवसाय साम्राज्य खुल जाएगा। याद रखें, खेल को बचाने का विकल्प हमेशा होता है!
    • कुछ पार्क स्वचालित रूप से खुले हैं और बंद नहीं किया जा सकता है। इस मामले में, सवारी के सभी मार्गों को तुरंत तैयार कर लें जैसे ही वे समाप्त हो जाते हैं
    • कुछ पार्कों में प्रवेश मुक्त होना चाहिए। अन्य लोगों में, यह सभी सवारी पर चढ़ाई होना चाहिए।
    • पार्क में वीआईपी होने पर हमेशा आरसीटी 3 में सावधान रहें।
    • यदि एक आगंतुक का चेहरा लाल है, इसका मतलब है कि वह बहुत गुस्सा है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर
    • एक कीबोर्ड
    • एक माउस
    • रोलरकोस्टर टाइकून श्रृंखला गेम में से एक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com