अपने कुत्ते के सशक्त कॉकपिट के साथ खाते कैसे बनाएं

मोशन बीमारी एक सामान्य और बहुत ही सामान्य प्रतिक्रिया है कि कुछ कुत्ते को कारों, हवाई जहाज, ट्रेन या अन्य वाहनों में चलना पड़ता है। सबसे स्पष्ट लक्षण श्वास है, उल्टी, आंदोलन और घबराहट। जब भीतरी कान द्वारा देखा जाने वाला आंदोलन विजुअल सिस्टम द्वारा भेजे गए संदेशों के साथ संघर्ष करता है, गंभीर गति में बीमारी शुरू हो सकती है - हालांकि, अधिकांश कुत्तों को इस विकार से पीड़ित होता है, आमतौर पर कार के साथ तनावपूर्ण या चिंतित संबंध का अनुभव होता है। सौभाग्य से, आप प्राकृतिक उपचार का उपयोग करते हुए, नुस्खे या ओवर-द-काउंटर दवाओं का प्रबंध करके अपनी बीमारी का प्रबंधन कर सकते हैं, चिंता को कम करने और अपने व्यवहार में परिवर्तन करने के तरीके खोज रहे हैं।

कदम

विधि 1

दवाइयों का उपयोग करें
मस्जिज अ डॉग चरण 13
1
उसे कुछ शांत करने के लिए उसे शांत करने के लिए दीजिए जब आपको लंबी ड्राइव लेनी होगी इन दवाओं, मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र के बीच तनावपूर्ण और दर्दनाक प्रतिक्रिया रोक चिंता को कम करने और आराम से काम जानवर कई के लिए एक अच्छी रात की नींद का अतिरिक्त बोनस घंटे-साथ था। हमेशा चिकित्सक से परामर्श करें और उनको आपको देने से पहले निंदा की गई है
  • सैद्धांतिक रूप से, आपको उन्हें केवल आपातकालीन स्थितियों में ही देना चाहिए और हर बार जब आप यात्रा करते हैं कुत्तों में उपयोग जारी रखना बढ़ती हुई मात्रा को प्रभावी बनाने के लिए और जब सक्रिय संघटक के सेवन से उच्च स्तर तक पहुँच जाता है, यह जानवर के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है के लिए की जरूरत से चलाता है।
  • जब आप लंबे समय तक यात्रा कर लेते हैं या हवाई जहाज़, जहाज या ट्रेन लेने से पहले ऋषि उपयोगी हो सकते हैं
  • कुत्ते के साथ गंभीर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    मतली और उल्टी को दूर करने के लिए एंटीमेटिक्स का प्रयास करें। कुत्तों और लोगों में गति बीमारी के खिलाफ ये सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले दवाएं हैं - ये विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं और आप उन्हें मुफ्त बिक्री या नुस्खे पर मिल सकते हैं। हमेशा चिकित्सक को कुत्ते को देने से पहले पुष्टि करने के लिए पूछें।
  • डाइमिनहाइड्रेट पशु चिकित्सक द्वारा सुझाए गए खुराक के बाद मौखिक रूप से प्रत्येक आठ घंटे में लिया जाता है। यह सबसे आम antinausea दवा है और आमतौर पर Xamamina के रूप में बेचा जाता है
  • पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित खुराक के बाद साइक्लिज़िन को हर आठ घंटों का संचालन किया जाना चाहिए - यह मार्ज़ीन सहित विभिन्न वाणिज्यिक नामों के तहत बेचा जाता है, और आप इसे बिना किसी पर्चे के फार्मेसी में खरीद सकते हैं।
  • डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक के मुताबिक प्रोमेथैनी को हर 24 घंटे मौखिक या इंट्रामस्क्युलर रूप से दिया जा सकता है। यह दवा नुस्खा पर उपलब्ध है - फर्गन कई व्यापारिक नामों में से एक है
  • इमेज शीर्षक वाले डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों चरण 3
    3
    एक पशु चिकित्सा एंटी-एमीटिक औषधि का पालन किया जाता है। विशेष रूप से जानवरों के उपयोग के लिए तैयार औषधीय उत्पाद हैं जो बहुत प्रभावी होने के लिए जाना जाता है। सेरेना सक्रिय उद्देश्य का व्यापार नाम है जिसे इस उद्देश्य के लिए सबसे अधिक बार उपयोग किया जाता है। कुत्ते के आकार के आधार पर, इसे 16 से 60 मिलीग्राम के बीच खुराक में नियंत्रित किया जा सकता है - हालांकि यह पशु चिकित्सक है जो इसे लिखने का अवसर प्रदान करता है।
  • दवा लेने से पहले कुत्ते को कम से कम एक घंटे तक नहीं खाना चाहिए;
  • सर्वोत्तम परिणाम के लिए, यात्रा शुरू करने से कम से कम एक घंटे दवा दे।
  • विधि 2

    आंदोलन को कुत्ते का जवाब सुधारें
    इमेज का शीर्षक डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों चरण 8
    1
    इसे शांत करने के लिए कार में कुत्ते को सुरक्षित करें। यह देखते हुए कि दस्त अक्सर निकट घबराहट के एक राज्य से संबंधित है, यह उसे पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करने के लिए, जबकि यह भी स्वयं, limitandogli आंदोलन है, उसे बीमारी से लड़ने में मदद कर सकते हैं।
    • आम तौर पर, इसे पीछे की सीट पर सीमित क्षेत्र में, वाहक में रखने की सिफारिश की जाती है;
    • आप कुत्तों के लिए एक विशेष सुरक्षा बेल्ट खरीद सकते हैं, कार पर लागू किया जा सकता है, जो आपके प्यारे दोस्त को तत्पर रहने की इजाजत देता है, इस प्रकार विचलन को कम करता है
  • छवि के शीर्षक वाले डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों के चरण 16
    2
    आरामदायक तापमान रखें कार को अधिकता से रोकने के लिए ताजा हवा प्रसारित करने के लिए यह बहुत उपयोगी है - सामान्य तौर पर, वेंटिलेशन बढ़ाने के लिए खिड़की खोलने की सलाह दी जाती है और थोड़ी हवा में चलो, भले ही वह गर्म बाहर हो। यदि कुत्ते के पैंट या स्लॉब्स, तो आपको शायद तापमान कम करना चाहिए, क्योंकि इन विशिष्ट लक्षण हैं जो इंगित करते हैं कि यह बहुत गर्म है
  • छवि के शीर्षक वाले डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों के चरण 7
    3
    विचलित। अपनी घबराहट और चिंता को कम करने के लिए, उसे कुछ रोचक गतिविधियों में व्यस्त करके उसे व्यस्त रखें अपने पसंदीदा खिलौने को ले आओ या इलाज करें या कुत्ते का उपयोग करने वाले का चयन करें, जब यह कार के दरवाजे में एक वस्तु है जो इसे कई घंटों तक चबा सकता है। किसी मित्र या परिवार के सदस्य से उसे विचलित करने में मदद करने के लिए कहें, ताकि आप सुरक्षित रूप से ड्राइव कर सकें
  • इमेज का शीर्षक डील विद सीवर मोशन बीमारी इन कुत्तों चरण 9
    4
    रुको जब तक आप इसे खिलाने से पहले यात्रा समाप्त नहीं हो गई है। खाली पेट पर जाने से मतली को कम किया जा सकता है - गाड़ी में आने से कम से कम एक घंटे में जानवर उपवास छोड़ दें, लेकिन इस अवधि के दौरान पानी तक लगातार पहुंच सुनिश्चित करें।
  • कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10



    5
    हर दो घंटे में ब्रेक लें यह आराम कर सकते हैं और बाहर निकलना, कुछ कर `आंदोलन और उनके bisogni- इन बंद हो जाता है बनाने के लिए उसे मतली को कम करने और एक सा आराम करने के लिए अनुमति देगा` यात्रा शुरू करने से पहले।
  • विधि 3

    प्राकृतिक उपाय
    इमेज का शीर्षक डील विद सीवर मोशन सिकनेस इन कुत्तों चरण 11
    1
    इसे अदरक दें कार की बीमारी को रोकने के लिए, आप उसे कुछ ताजा जड़ या अदरक की गोलियां दे सकते हैं। यदि आप ताजा एक चुनते हैं, तो यात्रा से पहले आधे घंटे के बारे में पांच या छह छोटे टुकड़े खाएं - कैप्सूल में अदरक को पशु के वजन के आधार पर सुझाए गए खुराक का सम्मान करना चाहिए। पशु चिकित्सक से पूछें कि उन्हें इन पूरकों को देना उचित है, इससे पहले कि वे उन्हें निगलना चाहते हैं
  • कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    अरोमाथेरेपी की कोशिश करो टकसाल (मेन्था पपीरिता), कैमोमाइल (एथेमेमिस उबीलिस) और जंगली हरेहाउंड (बलोोटा निग्रा) जैसे विभिन्न जड़ी-बूटियों से अर्क के मिश्रण का प्रयोग करें। ये सुगंध कुत्तों में गति बीमारी को शांत करने के लिए उपयोगी होते हैं। यह एक कपास झाड़ू पर अपनी पसंद के एक अर्क के कुछ बूंदों को डालने के लिए पर्याप्त है और इसे डैशबोर्ड पर रखता है। सुगंध उत्सर्जित अक्सर मितली को राहत देने या रोकने के लिए प्रभावी है और यह एक उत्कृष्ट प्राकृतिक दुर्गन्ध है
  • वैकल्पिक रूप से, आप निकालने के साथ कुत्ते के पेट को मालिश कर सकते हैं।
  • एक मालिश के लिए एक तेल तैयार करें "antinauseants" कैमोमाइल के 8 बूंदों, अदरक के 4 और वनस्पति तेल के 30-45 मिलीलीटर मिश्रण।
  • जानवरों की हर प्रतिक्रिया पर ध्यान दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जड़ी बूटियों से प्रतिकूल प्रभाव नहीं बढ़े।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें छवि 8
    3
    फेरोमोन का उपयोग करें कुत्तों की महिलाओं को जन्म देने के दौरान स्वाभाविक रूप से सुगंध में आराम मिलता है और इस तरह के फेरोमोन का नवजात पिल्लों पर एक शांत प्रभाव पड़ता है। उत्सुक कुत्तों से एक ही प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए इन पदार्थों का एक कृत्रिम रूप विकसित किया गया है - आप अपनी कार में फेरोमोन स्प्रे कर सकते हैं या इन पदार्थों के साथ गर्भवती कॉलर पहन सकते हैं।
  • विधि 4

    कार यात्रा में एसोसिएटेड तनाव से राहत
    कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    गाड़ी से डरने के लिए ट्रेन न करें। किसी यात्रा पर कुत्ते को लेने से पहले, धीरे-धीरे उसे कार में पेश करें- आप विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सबसे सरल यह है कि जब कुत्ते को चिंता महसूस करना शुरू हो जाए, यह केवल कुछ सेंटीमीटर या कार से कुछ मीटर तक नर्वस होने लग सकता है - जो कुछ भी दूरी है, वह इसे धीरे-धीरे वाहन के करीब लाने के लिए डर या चिंता के बिना, सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीक का उपयोग करके, इसे व्यवहार और प्रदर्शनों के साथ प्रदान करता है स्नेह।
    • कुत्ते न्यूनतम दूरी, जिस पर आप अभी भी एक मिठाई, लाड़ से quiet- महसूस करते हैं और फिर वापस इस प्रक्रिया हर दिन दोहराने करीब थोड़ा अधिक से अधिक कारों पाने के लिए घर- करने के लिए बंद करें।
    • जब आप अंत में पहुंचते हैं, तो कुत्ते को कुछ मिनटों के लिए सीट पर बैठने दो-दो-दो दिन दोहराएं।
    • कार को चालू करने का प्रयास करें कई दिनों के बाद जिस कुत्ते को इंजन चलाने के साथ कार में बैठा है, अलग-थलग चारों ओर एक छोटी यात्रा करने की कोशिश करें- इस तरह धीरे-धीरे मार्ग बढ़ाना।
  • कुत्तों में गंभीर मोशन सिकनेस के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    गाड़ी के लिए एबिटियोलो या सीमित स्थान यात्रा के दौरान कुत्ते को अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है और जैसा कि आप हमेशा बेल्ट को जकड़ना याद रखना चाहिए, पशु भी यात्रा के दौरान एक दोहन, विभाजित जाल या एक वाहक के साथ भी रखा जाना चाहिए- हालांकि, यदि आप अपने आंदोलनों में सीमित महसूस करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, यह तनाव का एक अतिरिक्त स्रोत हो सकता है - इसे आवश्यक समय, सप्ताह या महीनों के लिए, इसे इस्तेमाल करने के लिए दें "कारावास" कार में ले जाने से पहले
  • अगर, दूसरी ओर, वह पहले से ही वाहक के आदी हो गया है, कार में एक परिवार के ऑब्जेक्ट की उपस्थिति उसे कम चिंता से यात्रा करने में मदद कर सकती है।
  • पिंजरों और वाहक विशेष रूप से चिंतित कुत्तों के साथ बहुत उपयोगी यात्रा उपकरण हैं। दरवाजे के साथ घर पर कंटेनर छोड़ दें और सप्ताह या महीनों के भीतर जानवर को इसे एक पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करें "बिल"।
  • आप एक विभाजन नेटवर्क पशु के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए कुछ दिनों के लिए, एक कार-विशिष्ट क्षेत्र में अपने कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए उपयोग करने के लिए पहली बार अपने घर में इसे स्थापित फैसला करते हैं तो बस एक तरफ दालान या नेटवर्क के अन्य में उसे सीमित।
  • यदि आप दोहन का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो कुत्तों के लिए एक सुरक्षा बेल्ट भी बुलाया जाता है, इसे कुछ दिनों के लिए वाहन से जोड़कर बिना पहना जाता है, पशु को सकारात्मक सहयोग स्थापित करने में मदद करता है आप उसे कुछ व्यवहार कर सकते हैं जब वह इसे पहनता है, उसे चलने के लिए ले जायें, उसे अपने शरीर पर छोड़ दें या उसका उपयोग करते समय उसके साथ खेलें।
  • कार चरण में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    3
    एक दोस्त लाओ यात्रा की अवधि कुछ ही मिनटों से अधिक हो जाने पर, आप किसी और के साथ रहना शुरू कर सकते हैं - इस दूसरे व्यक्ति को कुत्ते को दुलारा करना चाहिए, उससे बात करनी चाहिए, उसके साथ खेलना और यात्रा के दौरान आराम करने के तरीके ढूंढ़ें। यह वह व्यक्ति होना चाहिए जो कुत्ते को पहले से ही जानता है या जिनकी उपस्थिति हमेशा उसे बहुत खुश करती है।
  • इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने से ऊब होने के चरण 3
    4
    गाड़ी से यात्रा करना एक इनाम जब कुत्ता एक नई चाल सीखता है तो आप कह सकते हैं: "हां, आप एक अच्छा कुत्ता हैं, चलो एक सवारी के लिए जाते हैं" और यह एक छोटी ड्राइव के लिए ले लो यदि वह विशेष रूप से दयालु और प्यारा हो जाता है तो आप उसे बता सकते हैं: "तुम बहुत प्यारे हो, चलो एक यात्रा पर चलते हैं"। आपको सही विचार ढूंढना होगा चाबी को एक हंसमुख, सकारात्मक टोन रखना है और एक पार्क की तरह जानवर को कहीं सुखद लेना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com