कैसे कुत्तों में चिंता कम करने के लिए

दौड़ या उम्र के बावजूद, कुत्तों को कुछ स्थितियों की प्रतिक्रिया के रूप में चिंतित हो सकता है जो उन्हें डराता है। हालांकि अलग-अलग जानवरों ने चिंता को अलग-अलग व्यक्त करते हुए, मन की यह अवस्था अभी भी विनाशकारी और हानिकारक व्यवहार की ओर ले जाती है, अगर आप इसे सही ढंग से नहीं प्रबंधित कर सकते हैं यदि आपका प्यारे दोस्त इस विकार से ग्रस्त है, तो वह पैंट, लार, छाल की ज़रूरतें शुरू कर सकता है या फर्नीचर के नीचे छिप सकता है। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप इसे मदद करने के लिए कर सकते हैं, जिसमें वैकल्पिक शोध प्रबंध और वैकल्पिक उपचार लागू करना शामिल हैं।

कदम

भाग 1

पशु के अनिया पर प्रतिक्रिया दें
कुत्तों में चिंता को कम करने वाली छवि चरण 1
1
अपनी चिंता को मजबूत न करें यह काफी सामान्य है कि उसे आराम देना, उसके सिर को झटका देना और उसके साथ एक आश्वस्त स्वर में बात करना। यदि आप दोनों एक विशेष रूप से तनावग्रस्त क्षण अनुभव कर रहे हैं, जैसे पशु चिकित्सा क्लिनिक में सर्जरी की तरह, आप भी चिंतित हो सकते हैं ध्यान रखें, हालांकि, कुत्तों को लोगों की चिंता का अनुभव होता है और यह महसूस कर सकते हैं कि स्थिति नियंत्रण में नहीं है, इस प्रकार अब और भी तनाव हो रहा है।
  • उसे मतभेद न करें और हग्स या लाड़ के साथ अपने मनोदशा का जवाब न दें। अगर "इनाम" उसका चिंतित व्यवहार, वह इसे दोबारा दोहराता है।
  • कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र, चरण 2
    2
    यथासंभव सामान्य रहें। चूंकि कुत्ता तनावपूर्ण परिस्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया करता है, इसलिए आपको उसे समझना होगा कि वास्तविकता में यह ठीक है - अगर आप ऐसा करते हैं जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ, तो जानवरों को चिंतित होने का कोई कारण नहीं है। जब आप चिंता के लक्षण दिखाते हैं, जैसे कि झटके, आंदोलन या शिकायत, तो आपको उन्हें अनदेखा करना चाहिए।
  • एक विनम्र लेकिन फर्म स्वर के साथ उससे बात, व्यवहार करने के लिए नहीं sciocca- वह अपनी आवाज में एक अनुमोदन स्वर जानता है उसे कह रहा, समझते हैं कि आप चिंतित हैं और इसलिए भी उसे हिला नहीं है।
  • कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र, चरण 3
    3
    उन्हें दिखाएं कि आपके पास स्थिति नियंत्रण में है कुत्ते को भ्रमित और भयभीत महसूस हो सकता है - आप पर अपना ध्यान वापस लाएं और उन्हें एक साधारण प्रशिक्षण सत्र के साथ विचलित कर दें, भले ही आप पशु चिकित्सक के प्रतीक्षा कक्ष में हों इसे कुछ सामान्य आज्ञाएं दें, जैसे "बैठक", "नीचे" या "Fermo"- इस तरह, आप समझते हैं कि आप चिंतित नहीं हैं, कि डरने की कोई बात नहीं है और ये सब ठीक है।
  • अपने ध्यान को कहीं और निर्देश देकर, हार्मोन जो उसे चिंतित कर दे, कम हो और वह आराम करने में सक्षम हो।
  • जब वह चिंतित हैं, तो उसे ये आज्ञा दीजिए, वह उस जुदाई की चिंता से निपटने में मदद करता है जो वह पीड़ित हो सकता है।
  • कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    उसे एक सुरक्षित आश्रय या एक पिंजरे प्रदान करें एक जगह तैयार करें जो कुत्ता कुछ सुरक्षित से संबद्ध कर सकता है और जहां वह शरण ले सकता है इसे अग्रिम में तय करें और पिंजरे को मांद की तरह स्वीकार करने के लिए पशु को प्रशिक्षित करें, जहां यह सुरक्षित और सुरक्षित लगता है अवसरों जब यह विशेष रूप से चिंतित है पर, एक कंबल के साथ पिंजरे को कवर इतना है कि और भी अधिक एक घोंसले जहां nascondersi- एक शांत वातावरण में किया जा रहा है की तरह रहने वाले, चिंता की स्थिति को स्थिर करने में सक्षम होना चाहिए।
  • किसी भी खिलौने को पिंजरे में रखें, लेकिन सामान्य रूप से व्यवहार करें और आंखों के संपर्क से बचें - ऐसा करने से, अपने भयावह आचरण को सुदृढ़ न करें।
  • कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    उसकी चिंता को समझें कुत्ते तनावपूर्ण है क्योंकि उनका शरीर हार्मोन पैदा करता है, जैसे कि कोर्टिसोल और एड्रेनालाईन, एक भयावह या तनावपूर्ण स्थिति में। ये हार्मोन शरीर की प्रतिक्रिया के लिए तैयार करते हैं "लड़ाई या उड़ान" और दिल में वास्तविक शारीरिक परिवर्तन (जो अधिक तीव्रता से पंप करता है), मांसपेशियों (अधिक रक्त की आपूर्ति) और फेफड़ों (जो अधिक ऑक्सीजन प्राप्त करते हैं) को ट्रिगर करता है। इन शारीरिक परिवर्तन कुत्ते ला सकता है की तुलना में अधिक उत्तेजित महसूस करने के लिए हमेशा की तरह के रूप में एक परिणाम है, जब जानवर सुराग कि उसकी अगुवाई विश्वास करने के लिए यह भावनात्मक रूप से परेशान होना चाहिए मानते, अपने शरीर को एक उत्सुक संकट ट्रिगर हार्मोन विज्ञप्ति।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पाते हैं कि आप अपने भय पर प्रतिक्रिया है, उसके शरीर हार्मोन और अन्य रसायनों all`ansia- पूरा करने के लिए यही कारण है कि आप इस जानवर के आतंक के सामने अपनी प्रतिक्रियाओं के करीब ध्यान देना होगा विज्ञप्ति।
  • भाग 2

    कुत्ते को निराश करना
    कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र, चरण 6
    1
    छोटे तनावपूर्ण परिस्थितियों में इसे खोलें विसलन एक प्रक्रिया है जिसमें जानवरों को ऐसी परिस्थितियों में रहने की अनुमति दी जाती है जो बहुत कम स्तर का डर पैदा करते हैं, ताकि यह समझ सके कि वास्तविकता में कोई खतरा नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि डॉक्टर पशु चिकित्सक की बात आती है तो डरे हुए होते हैं, तो डॉक्टर की सर्जरी के लिए चलें और उसे प्रवेश द्वार के पास बैठने दें। वह सुखद चाल जारी रखने से पहले एक चाल और बहुत अधिक ध्यान के साथ अपने अच्छे व्यवहार को इनाम देता है - इस तरह, कुत्ते उस स्थान से सकारात्मक सहयोग पैदा करने का प्रबंधन करता है जिसने पहले चिंता पैदा की थी
    • आपको धीमे और धीरे धीरे आगे बढ़ना होगा, इसे परिस्थितियों में उजागर करना होगा "भयभीत" हफ्तों या महीनों की अवधि में और धीरे धीरे खतरे के स्तर में वृद्धि।
  • इमेज का शीर्षक कुत्तों में कमी करें चरण 7
    2



    उसे तेजी से भयावह स्थिति में रहने के लिए प्रेरणा। एक बार पशु अपेक्षाकृत असुरक्षित माहौल में शांत महसूस करना शुरू कर देता है, तो उसे अन्य, थोड़ा अधिक तनावपूर्ण अनुभव अनुभव करें। उदाहरण के लिए, इसे पशु चिकित्सक के प्रतीक्षा कक्ष में ले जाएं - जब यह इस माहौल में भी अधिक परेशानी नहीं दिखाता है, तो उसे एक मिठाई का इलाज करने के लिए इनाम दें। एक अधिक से अधिक स्तर के साथ आगे बढ़ने से उदाहरण के लिए उसे क्लिनिक में जाने और इस मामले में भी एक बिट के लिए उसे बैठ सकते हैं, अपने शांत आचरण पुरस्कृत करने के लिए याद करने से पहले इस अभ्यास कई बार दोहराएँ। तब आप डॉक्टर पर खर्च किए गए समय में वृद्धि करके आगे बढ़ सकते हैं, ताकि कुत्ते को अधिक से अधिक आरामदायक हो।
  • पशु चिकित्सक के लिए ये छोटी यात्राएं उन चीजों को उजागर करती हैं जो उन्हें प्रेरित करती हैं - समय के साथ, जब वे डॉक्टर के पास होते हैं तो वे सकारात्मक संगठनों के विकास में सफल होंगे।
  • कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    3
    उन्हें अनुभव करें कि उसे सीधे डरा दें। कुछ कुत्तों की आवाज़ या आश्चर्य से अधिक डर हो सकता है इन मामलों में, आपको उन चीजों के सामने रखना होगा जो इसे डरे हुए हैं। उदाहरण के लिए, अगर यह आतिशबाजी से डर लगता है,, एक टेप रिकॉर्डर जो शोर reproduces पर बारी कम मात्रा करने के लिए निर्धारित कर उसे और अच्छा लक्ष्य व्यवहार के लिए कुत्ते को इनाम और फिर धीरे-धीरे समय का एक सा `के भीतर मात्रा बढ़ जाती है। यदि आपका वफादार दोस्त उत्सुकता दिखाता है, तो तनाव का स्तर थोड़ा कम करें और फिर से शुरू करें
  • यही सिद्धांत लगभग सब कुछ के लिए लागू किया जा सकता है अगर आपका प्यारे दोस्त उसके जैसे दूसरे लोगों से डरता है, तो एक प्लास्टिक के कुत्ते को एक निश्चित दूरी रखो और जब वह शांत व्यवहार करता है तो उसे इनाम देता है दूसरी तरफ, यदि आप गाड़ी से यात्रा करने से डरते हैं, तो इसे ऊपर उठकर और एक स्थिर कार पर खिला कर शुरू करें ताकि आप उस स्थिति से सकारात्मक सहयोग बना सकें जिससे भय पैदा हो।
  • भाग 3

    चिंता का प्रबंधन करने के लिए विभिन्न उपचार का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक कुत्ते में कमी करें चरण 9
    1
    फेरोमोन का इस्तेमाल करने के लिए मुद्रा आप फेरोमोन खरीद सकते हैं जो कुत्ते को शांत करते हैं (जैसे एडैपिल) और यह उन पिंडों को खिलाती है जब वे पिल्लों को खिलाती हैं। इन जैव रसायनों का प्रसार किया जा सकता है या घर, कार में छिड़काव या all`esterno-, और अधिक आत्मविश्वास कुत्ते, आश्वासन दिया, आराम और संतुष्ट महसूस करने के लिए उन्हें चिंता स्तर को कम करने के लिए अनुमति सक्षम होने के लिए माना जाता है।
    • ध्यान रखें कि आप के बारे में दो सप्ताह के लिए फेरोमोन करने के लिए इसे बेनकाब करने के लिए इससे पहले कि यह इस कारण के लिए प्रभाव- महसूस शुरू होता है की जरूरत रखें, आप एक Adaptil कॉलर इतना है कि यह लगातार संपर्क में रहता है उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम कुत्ते में चिंता चरण 10
    2
    अपनी आँखों पर एक मुखौटा रखो आंखों को धीरे से कवर करने के लिए एक आंखों के समान (घोड़ों के समान) का प्रयोग करें - दृश्य उत्तेजना को सीमित करने से चिंता कम हो सकती है, क्योंकि यह केवल रूपरेखा देख सकता है, लेकिन विवरण नहीं है। यह विधि विशेष रूप से नमूनों के लिए उपयोगी होती है जो विशेष रूप से चमक और उज्ज्वल रोशनी, जैसे फ्लैश या आतिशबाजी के लिए डर रहे हैं। एक तनावपूर्ण स्थिति में पशु को उजागर करने से पहले मुखौटा को आज़माएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे स्वीकार करते हैं और आरामदायक महसूस करते हैं, यह चिंताजनक क्षणों को प्रबंधित करने के लिए एक उपयोगी तत्व के रूप में माना जाता है।
  • अपने दोस्त पागलपन wagging अपने पैर के साथ इसे हटाने की कोशिश कर रहा है, तो उसके सिर नीचे इतना उदास रखती है या यह से छुटकारा पाने के प्रयास में हिला, तो आप बेहतर togliergliela- कभी कभी, इन सामान आतंक कुछ कुत्तों में उन्हें फंस महसूस खराब हो सकते हैं ।
  • कुत्तों में चिंता को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 11
    3
    वैकल्पिक चिकित्सा का परीक्षण डॉक्टर के पर्चे के बिना कई दवाएं हैं जो आप फार्मेसी या पशु चिकित्सक के क्लिनिक में पा सकते हैं, जिसमें शामिल हैं:
  • बाख फूल: इन हर्बल उत्पादों (कासनी, हीथ, honeysuckle और भूरा लाल) की कुछ बूँदें कुत्ते की जीभ पर वह महान चिंता का एक पल का अनुभव हर बार रखो। इस उपाय को शांत प्रभाव माना जाता है, लेकिन यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं है - यह ज्यादातर परीक्षण द्वारा परीक्षण है। कुछ कुत्ते के मालिकों ने इसे प्रभावी माना है, जबकि अन्य ने कोई बदलाव नहीं देखा है।
  • स्कूटेलारिया और वालेरियन: यह माना जाता है कि इन हर्बल उपचारों का एक आराम प्रभाव है और वे चिंता को कम करने में सक्षम हैं और उत्तेजना की स्थिति। सही खुराक पता करने के लिए पैकेजिंग पर निर्देशों का पालन करें, लेकिन इससे पहले कि यह तनाव या agitato- महसूस करने के लिए एक बार पशु चिंता का एक राज्य तक पहुँच गया है शुरू होता है कुत्ते के लिए उपाय देने के लिए सुनिश्चित हो, उत्पाद इसकी प्रभावशीलता खो देता है।
  • ज़िलकेन: वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि यह पूरक (व्यावसायिक रूप से उपलब्ध) कुत्ते को तनाव प्रबंधन में मदद कर सकता है इसमें निहित सक्रिय संघटक दूध में एक परिष्कृत प्रोटीन मौजूद है, जो मस्तिष्क में रिसेप्टर्स पर कार्य करता है। किसी स्थिति से पहले आप भोजन के पूरक का प्रशासन कर सकते हैं, जो भावनात्मक तनाव या लंबे समय में भी ट्रिगर होता है, क्योंकि इससे कोई प्रतिकूल दुष्प्रभाव नहीं होता है। इसलिए उन विशेष परिस्थितियों के लिए एक आदर्श समाधान है - उदाहरण के लिए जब आपको कुत्तों के लिए एक बोर्ड में पालतू लाने की ज़रूरत होती है - जहां तनाव लंबे समय तक चल सकता है
  • इमेज का शीर्षक कुत्तों में चिंता कम करें चरण 12
    4
    उन्हें सूक्ष्मता देने से बचें हालांकि वे अत्यंत उत्सुक या संवेदनशील जानवरों के लिए एक वैध समाधान की तरह लग सकते हैं, वे वास्तव में काफी हानिकारक हैं। इस विकल्प पर विचार करने से पहले कृपया ध्यान दें:
  • ऋणात्मक अक्सर निर्भरता बनाते हैं और कुत्ते सक्रिय संघटक के आदी हो सकते हैं।
  • प्रभाव समय के बीतने के साथ हटना पड़ता है, जिससे आपको दवा की खुराक बढ़ाना पड़ सकता है जो संभवतया नशे की लत है।
  • माना जाता है कि अल्पावधि में भी, कुत्ते sedating वास्तव में ansia- के बाहर प्रकट संकेत को रोकने की बात करने के intontiscano, उसका दिल अभी भी एक त्वरित गति से धड़क रहा है और पशु तो भीतर से भावनात्मक तनाव रहता है, हालांकि नहीं यह स्पष्ट कर सकता है
  • मस्तिष्क में वर्तनी सीखने की क्षमता कम है। इसका मतलब यह है कि प्रशिक्षण के माध्यम से प्राप्त किसी भी सुधार को अक्सर दर्द धीमा है और जब आप नशीली दवाओं के उपचार को रोकते हैं तो इसे पूरी तरह से भुला दिया जाता है।
  • कुछ सैटेसिट्स को विचलित होने का कारण बनता है और वास्तव में चिंतित कुत्ते का अनुभव हो सकता है असुविधा महसूस कर सकता है।
  • टिप्स

    • भावनात्मक तनाव को दूर करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए प्रशिक्षण उपकरण का उपयोग करने की कोशिश करें। संकुचित वस्त्र हैं जो लगातार एक्यूप्रेशर अंक उत्तेजित करके चिंता को कम कर सकते हैं, जो एक शांत व्यवहार को गति प्रदान करने में सक्षम हैं।

    चेतावनी

    • जब कोई चिंतित व्यवहार दिखाता है तो जानवर को सज़ा न दें- इस तरह से, आपको डरा होगा, स्थिति बढ़ जाएगी और आपकी उपस्थिति में यह अधिक तनाव और भयभीत महसूस करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com