कैसे लापरवाह होने के लिए

ऐसा लगता है जैसे लोग चिंता की स्थिति में पहले से कहीं ज्यादा समय बिताते हैं। यदि आप तनाव को अपने जीवन पर हावी नहीं करना चाहते हैं, तो इसे अनुभव करने के बजाय, सक्रिय रूप से आराम करने के लिए सीखना लापरवाह होने के नाते चिंता का सामना करते हुए बिना किसी के अस्तित्व का आनंद लेना जानें कि कैसे सक्रिय हो, तनाव को कैसे संभालना और शांत रहना सीखना

कदम

भाग 1

सक्रिय बनें
सावधानी से चरण 1 रहो चित्र
1
मज़ा के काम से अलग पल। अस्तित्व सिर्फ थकान नहीं होना चाहिए यदि आप समझते हैं कि रोज़मर्रा की ज़िंदगी में अधिक ध्यान रखने योग्य कैसे होना है, तो मनोरंजन के लिए समय खोजने और रखने के लिए आवश्यक है। वास्तव में दिन या दिन के काम या स्कूल के आधार पर नियत करना अनिवार्य है, जैसा कि वास्तव में अधिकांश लोग करते हैं जैसा कि आप इस समय शेड्यूल करते हैं, एक अच्छा चीजें जो आप करना चाहते हैं के लिए एक व्यवस्थित।
  • जब आप व्यस्त होते हैं, तो आपके लिए अपना खाली समय व्यतीत करने में कुछ भी नहीं है और अंततः टेलीविज़न को चालू करना आसान है। इसके बजाय, अवकाश गतिविधियों की योजना शुरू करें अगले सप्ताह के अंत में एक मछली पकड़ने की यात्रा की योजना बनाएं, या अपने पार्टनर के साथ नियुक्ति का समय निर्धारित करने के लिए आरक्षण करें। मज़ेदार तरीके से समय बिताना तय करें
  • इमेज का शीर्षक सावधानी से चरण 2
    2
    अच्छे लोगों के साथ संगठित करें अपने आप को अपने आस-पास के लोगों के साथ चारों ओर चलो, और इससे आपका जीवन आसान और अधिक मनोरंजक और गैर-पहना होगा। यदि आप लापरवाह होना चाहते हैं, तो उन लोगों के साथ महत्वपूर्ण होना जरूरी है जिनके साथ आपकी समान रुचि है समाजीकरण के क्षणों को सुखद होना चाहिए, उबाऊ काम नहीं करना चाहिए।
  • लोगों को अनुमति न दें "निराशाजनक" वे अपनी स्थिति में खींचें सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों में शामिल होते हैं जो मजे करना चाहते हैं और एक-दूसरे के साथ समय व्यतीत करते समय एक-दूसरे का समर्थन करना चाहते हैं। इस प्रकार का रवैया संक्रामक है।
  • चित्रित रहें सावधानीमुक्त चरण 3
    3
    रोमांच जैसी उबाऊ स्थितियों का अनुभव करें खरीदारी, ड्राइविंग, काम करने जा रहे हैं तुच्छ चीजें हैं, लेकिन आप उन्हें त्यौहार के अवसरों में बदल सकते हैं और उन्हें शांति से जी सकते हैं यदि आप कुछ करने के लिए बाहर जा रहे हैं, तो इस पल को दिन की सबसे बड़ी घटना के रूप में निपटें। अगर आप हवाई में दिन डाइविंग नहीं बिता सकते, तो सार्वजनिक परिवहन पर एक रोमांच का अनुभव करें!
  • क्या आपको खरीदारी से बाहर जाना है? अपने आप को एक छोटी सी चुनौती फेंक दो: आपको पांच मस्तिष्क छवियों की तस्वीरें लेनी चाहिए, जिन्हें आप पथ पर देखते हैं और उन्हें अपने कॉलम में लोगों को भेजते हैं, जिनसे आप अनंत काल तक बात नहीं करते हैं, उन पर टिप्पणी करें "उसने मुझे आपको याद दिलाया"।
  • क्या आप सफाई के लिए घर में मजबूर हैं? संगीत को अधिकतम करने के लिए मुड़ें और एक लापरवाह कोरियोग्राफी नृत्य या पूरे घर को दोबारा बनाने की चुनौती के लिए खुद को फेंक दें, सिर्फ इसके लिए।
  • चित्रित रहें सावधानीमुक्त चरण 4
    4
    और बाहर निकलो। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि सूरज की रोशनी से प्राप्त विटामिन डी की मात्रा बढ़ रही है, सेरोटोनिन के स्तर में वृद्धि, जो आपकी मदद करता है कम थके और अधिक लापरवाह महसूस .. यहां तक ​​कि बाहर निकलें यदि आप ऐसा करने का कोई कारण नहीं है और शेष के महत्व को समझता है सूरज और हर दिन 15-20 मिनट के लिए गहराई से साँस लें। यह आपके मूड पर अद्भुत काम कर सकता है
  • कुछ भी किए बिना बैठे और टेलीविज़न देखने के दौरान शांत रहना कठिन है अगर आप को ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो अपने आप को बंद न करें। बाहर निकलें और सक्रिय रहें
  • सावधानी से चरण 5 रहें
    5
    आप व्यायाम करें। एक हल्का कसरत आपको उत्साह की भावना दे सकती है, अपने मन में सुधार कर सकती है और आपको अधिक पूर्णतः महसूस कर सकती है। शारीरिक व्यायाम का प्रभाव, कभी-कभी कहा जाता है "धावक का उत्साह", एक प्रलेखित मनोवैज्ञानिक घटना है अपने जीवन में फिट होने वाली एक नियमित कसरत ढूंढने में, अपने आप को अधिक लापरवाह महसूस करने में सहायता करें
  • आपको मैराथन चलाने की आवश्यकता नहीं है जब आप नौकरी खत्म कर लेते हैं या, जाने से पहले, तेज गति से सिर्फ 30-40 मिनट की पैदल चलते हैं, तो आप एक अच्छा चलने के साथ दिन शुरू कर सकते हैं।
  • एक ऊर्जावान टीम खेल का अभ्यास करें, जिसे आप पसंद करते हैं: शारीरिक लाभ के अतिरिक्त, आप प्रतिस्पर्धा के रोमांच का अनुभव करेंगे और अन्य लोगों के साथ सामूहीकरण करेंगे।
  • सावधानी से चरण 6 रहें
    6
    कुछ समय के लिए कुछ भी नहीं खर्च करें। हर अब और फिर जीवन आलस्य के क्षणों के लिए पूछता है। यदि आप वास्तव में शांत महसूस करना चाहते हैं, तो अपने आप को लाड़ करने के लिए कुछ समय ले लो बस दिन के मध्य में एक शांत पेय के साथ सूरज में बैठो। किसी को भी तुम्हें परेशान मत करो अपने आप को सोफे पर एक अच्छी किताब और गर्म कप के कप के साथ रखो। एक वेलनेस सेंटर में एक दिन बुक करें रिलैक्स।
  • भाग 2

    तनाव को प्रबंधित करें
    कैरेक्ट्री के चरण 7 को चित्रित करें
    1
    अपने तनाव की पहचान करें कागज का एक टुकड़ा ले लो और सब कुछ लिखो जो तनाव का कारण बनता है या आपको अभिभूत महसूस करता है। कौन सा लोग, स्थानों और स्थितियों से आप चिंता पैदा कर सकते हैं? यथासंभव व्यापक रूप से प्रयास करें, रोजमर्रा की जिंदगी के सभी क्षणों को ध्यान में रखते हुए आपको शांत होने से बचाएं
    • कौन आपको तनाव का कारण बनता है? एक खास दोस्त? एक साथी? एक सहयोगी? उन लोगों को खत्म करने का प्रयास करें, जो आपको अपने जीवन से तनाव देते हैं और यदि आप नहीं कर सकते, तो उनसे बचें।
  • कैरेक्ट्री चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने तनाव का प्रबंधन करने के लिए जानें एक बार कारकों की पहचान हो जाने के बाद, स्थितियों और तनाव के कारणों की आशा करने का प्रयास करें, इसलिए, यदि संभव हो तो, उन्हें निरोधक बनाने के लिए या कम से कम तैयार होने पर महसूस करने के लिए, यदि वे अपरिहार्य हों हर किसी को अपने जीवन के हिस्से के रूप में तनाव का सामना करना पड़ता है, लेकिन अगर आपको इसके पीछे छोड़ने का कोई रास्ता मिल जाता है तो आप अधिक लापरवाह होंगे।
  • यदि आप काम पर भारी दिन शुरू करने वाले हैं, तो आप शुरुआत से ही जानते हैं कि आप बहुत व्यस्त होंगे। कुछ भी कम उम्मीद मत करो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके बारे में तनाव महसूस करने की जरूरत है, बस इस पर ध्यान केंद्रित करें कि इसके साथ कैसे निपटें और इसे करें।
  • तनाव के कारणों की सूची के साथ थोड़ा अनुष्ठान का प्रयोग करें और इसे पीछे छोड़ दें आंसू। अपने महान शक्ति एक आखिरी बार के कारणों को देखो, तो छोटे टुकड़ों में सूची को कम करने और चिमनी में या कचरे में फेंक ... या अपनी जेब में रखने के अपने आप को याद दिलाने के लिए हमेशा एक कदम चीजें हैं जो आपको परेशान से आगे रहने के।
  • चित्रित रहें सावधानीमुक्त चरण 9
    3



    अपने क्रोध का प्रबंधन करने के लिए जानें जब कोई कष्टप्रद या बुरा मूड है, यह बेहतर करने के लिए दूर नहीं जा रहा है, लेकिन दोनों के बीच सबसे अच्छा व्यक्ति हो सकता है और एक विनम्र रवैया बनाए रखना। चर्चाएं का मामला नहीं है "जीत" या "हार", लेकिन लोगों के साथ संचार का साधन अंत में यह रवैया दूसरी प्रकृति बन जाएगा और आप बहुत हल्का और बेहतर व्यक्ति महसूस करेंगे।
  • अगर आपको गुस्सा आता है जब वे आपको उत्तेजित करते हैं, तो बस 10-दूसरे नियम का प्रयास करें बात करना बंद करो और बस 10 सेकंड के लिए साँस लो। यदि वे आप को देखते हैं, तो उन्हें देखने दें जब आप बोलते हैं, तो एक शांत और नियमित आवाज़ में कहने की कोशिश करें: "मैं इस पर गुस्सा नहीं करना चाहता। शायद हमें इसके बारे में फिर से बात करनी चाहिए"।
  • चित्रित रहें सावधानीमुक्त चरण 10
    4
    दूसरों के बारे में चिंता करने से रोकें याद रखें कि केवल एक व्यक्ति को आप का अच्छा प्रभाव बनाना है I मित्र आते हैं और जाते हैं, लेकिन आपको हमेशा अपने आप से निपटना होगा जो लोग आपको बदलने के लिए कह रहे हैं वे आपके विचारों को ध्यान में रखने के लिए इतना महत्वपूर्ण नहीं हैं।
  • हालांकि, जब वे आपको अच्छी सलाह देते हैं तो अपने दोस्तों को सुनने के लिए तैयार रहें अगर यह आपके करीबी दोस्तों और भरोसेमंद परिवार के सदस्यों के बारे में है जो आपको अपनी बुरी आदत से छुटकारा पाने के लिए बदलाव करने के लिए कह रहा है, तो यह एक पूरी अन्य बात है
  • इमेज का शीर्षक सावधानी से कदम 11
    5
    अपने स्वरूप को प्यार करें इसका मतलब यह नहीं है कि नाई को जाने या बेतुके महंगे जूते की एक जोड़ी खरीदना। यदि आप शांत रहना चाहते हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करना सीखें कि आपकी उपस्थिति यह है और उससे प्यार करती है। आप एक अद्वितीय व्यक्ति हैं और आपके उपहारों में से एक आपकी विशिष्टता है।
  • अगर आप की तुलना में थोड़ा मोटी हो "साधारण", आप यह जानकर स्वीकार कर सकते हैं कि आप अभी भी सुखद हैं, या इसके साथ सौदा करते हैं और वजन कम करते हैं। आप लंबा कर रहे हैं, के बारे में आप कितना अपने कद से नफरत है लगता नहीं है, लेकिन सकारात्मक को देखो: यदि आप उच्च समतल तक पहुँच सकते हैं या भीड़ में हर किसी के सिरों के ऊपर देखने के लिए।
  • भाग 3

    लापरवाह रहो
    सावधानी से चरण 12 रहें
    1
    काम करो क्योंकि आप उन्हें करना चाहते हैं। यदि आप किसी चीज़ का ध्यान रखना तय करते हैं, क्योंकि आप इसे चाहते हैं, तो आप गतिविधि की दिशा में अधिक निर्मल रह पाएंगे। यदि आप अपनी नौकरी करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, या जिम जाने के लिए, सब कुछ एक भारी कार्य बन जाएगा यदि आप उन्हें अवसर के रूप में रहते हैं, तो वे मज़ेदार होंगे। आप उन्हें करने के लिए चुनते हैं।
    • अपनी आदतों को बदलना मुश्किल नहीं होना चाहिए या इतना जटिल मनोविज्ञान की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। यदि आप कुछ करना चाहते हैं, तो इसे करें यदि आप नहीं चाहते हैं, तो इसे सुखद बनाने या इसे अपने जीवन से समाप्त करने का कोई तरीका ढूंढें। कभी-कभी यह आसान है
    • क्या आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं? इसे छोड़ दो और दूसरे को ढूंढें। क्या आप उस जगह से बीमार हैं जहां आप रहते हैं? Trasferisciti। यदि कोई आपको प्रोत्साहित नहीं करता है या आपको खुश और शांतिपूर्ण जीवन जीने में मदद करता है, तो उसे बदल दें।
  • इमेज का शीर्षक सावधानी से कदम 13
    2
    सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से मुस्कान और हंसी करते हैं यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन अगर आप किसी मित्र या अजनबी को बड़ी मुस्कुराहट करते हैं, तो आप बहुत खुश महसूस करेंगे और आप मुस्कुराहट वापस देखेंगे। हंसते हुए आप भी बहुत हल्का महसूस करेंगे ऐसा लगता है कि कुछ भी ऐसा मजा लेता है, भले ही आपके चारों ओर के लोगों को आपकी हंसी का कारण समझ न पड़े।
  • लापरवाह होने का अर्थ मूर्ख की तरह हंसने का नहीं होता है यह हल्का ढंग से अंतिम संस्कार या स्मारक सेवा लेने के लिए उपयुक्त नहीं है: कुशलता रखते हुए महत्वपूर्ण है
  • रहो सावधानी से कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    चीजों को कम गंभीरता से ले लो बस खिड़की को देखो और आप शायद हास्यास्पद कुछ देखेंगे आप एक इंसान हैं जो एक कंप्यूटर से जुड़े छोटे बॉक्स में रहते हैं। किसी ने कुत्ते को टहलने के लिए चारों ओर ले लिया है, मल को इकट्ठा कर लेता है और उसके साथ ले जाता है क्या अजीब है! यह याद रखने की कोशिश करें कि जीवन को कुछ समझना चाहिए और हंसी के बारे में होना चाहिए, कुछ को सहन न करना।
  • इमेज का शीर्षक सावधानी से कदम 15
    4
    भविष्य के बारे में सोचो, अतीत पर ध्यान केंद्रित न करें पुरानी गलतियों के बारे में चिंता करने से आपको तनाव होगा। बजाय जीवन की क्षमता का लाभ ले लो अगर आप लोगों को पसंद नहीं करते तो इससे क्या फर्क पड़ता है? समय के साथ आप बदल सकते हैं और एक नए व्यक्ति बन सकते हैं या नए दोस्त मिल सकते हैं। आप किसी दूसरे देश में जा सकते हैं और 10 साल के भीतर आपके नए दोस्त होंगे और आप किसी अन्य भाषा में सोचेंगे - आप एक नए व्यक्ति होंगे कुछ भी हो सकता है!
  • टिप्स

    • वापस बैठो, आराम करो और मुस्कुराहट करें जो आपको खुश करता है। यह जीवन का आनंद लेना लायक है!
    • पहचानो कि कोई भी पूरी तरह से निश्चिंत नहीं रह सकता है, जब तक कि यह व्यक्ति पूरी तरह से किसी और पर निर्भर न हो कि वह उसकी सभी जरूरतों को पूरा करे। एक उदाहरण एक प्रेमपूर्ण मां के साथ एक बच्चा है
    • सकारात्मक और सकारात्मक चीजें अब और भविष्य में आपके साथ होंगी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले जीवन की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए संसाधन - इस तरह आप चिंता किए बिना अस्तित्व के लिए आवश्यक चीजें प्राप्त कर सकते हैं।
    • दुनिया की समस्याओं के दैनिक प्रवाह से एक शरण

    संबंधित wikiHows

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com