कक्षा कैसे करें

यदि आप वर्ग चाहते हैं, तो आपको अनुमान नहीं दिखाया जाना चाहिए, बल्कि दूसरों के प्रति और खुद के प्रति सम्मान करना चाहिए। शिक्षित होने और लोगों में एक सच्चा रुचि दिखाने का प्रयास करें अपने आप पर भरोसा करें, आपके द्वारा पसंद किए गए कपड़े चुनें और तदनुसार व्यवहार करें। यदि आप उत्तम दर्जे बनना चाहते हैं, तो इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

कक्षा के साथ पोशाक
1
प्रवृत्तियों पर निर्भर रहने से बचें फैशन की सराहना करने या उन वस्तुओं को खरीदने में कोई गड़बड़ नहीं है जो आप चाहें, लेकिन उन कपड़ों से बचें जो आपके शरीर, आपके रंग और इतने पर फिट नहीं होते हैं।
  • एक फैशन दास न बनें, क्योंकि आप एक सतही मूर्ख की तरह दिखते हैं जो केवल उपस्थिति में रुचि रखते हैं। जो कपड़े आप पहनते हैं, उन्हें आपके व्यक्तित्व में वृद्धि करना चाहिए, इसमें बदलाव नहीं करना चाहिए या नतीजा होना चाहिए। इस सलाह को जीवन के कई पहलुओं पर लागू किया जा सकता है जिसमें आप को एकीकृत करने का दायित्व महसूस होता है।
  • 2
    एक साफ और सुरुचिपूर्ण रूप दिखा कर दिखाएं कि आप कौन हैं एक अच्छी प्रस्तुति के साथ आप काम के माध्यम से आधी से ही आधी हो रहे हैं कपड़े और सामान चुनें, जो आपके शरीर को बढ़ाते हैं और जो कुछ आप के साथ सहज नहीं हैं पहन नहीं सकते। आपको बाजार पर सबसे महंगे कपड़ों को पहनना पड़ता है, लेकिन सस्ती वाले भी नहीं। एक व्यक्तिगत शैली बेहतर है
  • सही व्यक्तिगत स्वच्छता को अपनाना हर दिन स्नान करें और अपने आप को हमेशा और हर जगह ताज़ा करें।
  • 3
    बहुत कम पोशाक न करें। यदि आपको एक औपचारिक आयोजन जाना है, तो आपको ध्यान देना होगा। यह बहुत बेहतर है कि आप थोड़ी अधिक के बजाय थोड़ा और तैयार हो जाएं और अपने आप को एक सांसारिक घटना को दिखाने के लिए अच्छा नहीं है, अगर पोशाक की आवश्यकता है। कुछ पहनना भी मजेदार नहीं है छिपकर जानेवाला सुरुचिपूर्ण जूते की जगह
  • सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक कपड़ों को जानते हैं और संभवतया मेहमान या अन्य मेहमानों से स्पष्टीकरण के लिए पूछें
  • 4
    मत देखो, आप रात से पहले पार्टी से आए थे। अपने हाथों या अप्रिय व्यक्तिगत गंध पर डिस्कोथेक्स जैसे अचूक संकेत प्रदर्शित करने से बचें। अपने चेहरे से पुराने श्रृंगार को निकालें, एक शॉवर ले लो और चारों ओर से बचने के लिए, यहां तक ​​कि सिर्फ एक शाखा में, नए दिन के लिए ताज़ा और तैयार न होकर
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास बुरी रात हो, तो मत कहो: "मैं एक हैंगओवर के बाद भ्रम की स्थिति में हूं"। यह अंत नहीं है
  • 5
    घर छोड़ने से पहले अपने आप को पूरी तरह तैयार करें अपने मेकअप पर मत डालें और सार्वजनिक रूप से अपने बालों में बालों की तरह न करें, अपनी शर्ट को न खोलें, अपने जूते बाँध न करें, अपनी पोशाक को जगह न दो और कुछ भी न करें जो साबित करता है कि आप बाहर जाने से पहले देखो नहीं। अपनी शर्ट को जगह में रखें, मस्करा और होंठ चमक लागू करें और अपने आप को खुद को पेश करने योग्य बनाने के लिए करें।
  • अपने अंडरग्राम को उजागर न करें। एक असली महिला को उसकी ब्रा की पट्टियाँ नहीं दिखनी चाहिए और एक सज्जन को मुक्केबाजों को नहीं दिखाया जाना चाहिए।
  • बहुत उत्तेजक कपड़े न पहनें कल्पना को कुछ छोड़ दें जब आपको अपना ड्रेस चुनना पड़ता है, तो सेक्सी होने और अशिष्ट होने के बीच भेद करने का प्रयास करें। अपने हार को पोशाक के मुख्य आकर्षण न होने दें। आप एक छोटी सी त्वचा दिखा सकते हैं, लेकिन आप सब को दिखाने की ज़रूरत नहीं दिखा रहे हैं। अन्य लोगों के पास गलत धारणा है। अपने पैरों को दिखाएं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी पीठ अच्छी तरह से ढका रहता है।
  • 6
    एक शाही आसन रखें यह दिखाने के लिए आवश्यक है कि आपके पास कक्षा है। सीधे रहें, आगे की तरफ देखते हैं, लेकिन जमीन पर नहीं और आसानी से चलने से बचें, जहां तक ​​संभव हो। छाती को खोलने में मदद करने के लिए अपनी तरफ से अपनी बाहों को पकड़ो। अपने सिर को पकड़े जाने पर एक अधिक सुरुचिपूर्ण उपस्थिति होगा बैठकर, आप मुद्रा को गिरने से बचना चाहिए।
  • विधि 2

    अपने आप को कक्षा के साथ व्यक्त करें
    1
    बुरे शब्दों से बचें क्योंकि वे सुरुचिपूर्ण नहीं हैं अगर आप वास्तव में भाग जाते हैं, तो बाथरूम में जाएं और जब आप निकलते हैं, तो टैप खोलें लेकिन लोगों को आप इस स्थिति में नहीं देखते हैं। आप अश्लील लगेंगे और यदि आप क्रोध कर रहे हैं क्योंकि आप क्रोधित हैं, तो आप दिखाएंगे कि आप अपने चरित्र को नियंत्रित नहीं कर सकते, कक्षा की कमी के स्पष्ट संकेत
    • आम तौर पर इंप्रेशन से बचा जाना चाहिए, खासकर अगर विशिष्ट लोगों को संबोधित किया जाए
  • 2
    उनकी अनुपस्थिति में लोगों को तारीफ करें आपको यह सही मिला। बुरी तरह बात करने के बजाय, कुछ समय के लिए एक अनुपस्थित व्यक्ति के बारे में कुछ अच्छा कहने के लिए ले लो। यह व्यवहार दिखाएगा कि आप अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं और आपके पास वर्ग है क्योंकि आप दूसरों की ताकत का मूल्यांकन कर सकते हैं
  • यदि आप अपनी अनुपस्थिति में लोगों की प्रशंसा करते हैं, तो आप अपने आप में सकारात्मक और मालकिन दिखाई देंगे, जो कि हमेशा परेशानी की तलाश में हैं।
  • दूसरी ओर, यदि आप गपशप कर रहे हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप खूबसूरत नहीं हैं क्योंकि वे गोपनीयता और दूसरों की सीमाओं का सम्मान नहीं करते हैं।
  • 3
    कमरे में शोर न हो। क्या किसी ने कभी आपको कहा है, "क्या मुझे पता था कि मैं सही जगह पर था जब मैंने सड़क से तुम्हारी आवाज़ सुनाई?" यदि ऐसा है, तो आप बेहतर मात्रा नीचे बारी चाहते हैं। हर चीज आपको चिल्लाने के लिए बिना आपको सुन सकती है समान रूप से बोलते हुए, भले ही आप बहुत से लोगों के साथ हों, यह वर्ग की निशानी है, क्योंकि इसका मतलब है कि आप खुद के बारे में इतनी पक्की हैं कि आपको दूसरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए चिल्लाना नहीं पड़ता है
  • यदि आप इस बारे में चिंतित हैं, तो अपने दोस्तों से ध्वनि तीव्रता पैमाने पर स्वयं को रेट करने के लिए कहें। यदि आप अधिकतम मानों पर हैं, तो समय का वॉल्यूम बंद करने का समय है।
  • 4
    आप कैसे कर रहे हैं सुरुचिपूर्ण के बारे में ब्वॉय मत करो किसी कारण से, जो लोग सोचते हैं कि वे समाप्त हो जाते हैं, वे कितना वर्ग दिखाते हैं, इस बारे में बात करना पसंद करते हैं, खासकर जब किसी की तुलना में नहीं है। यदि आप खुद कह रहे हैं कि "मेरे पास कक्षा है ..." या "मैं एक खूबसूरत लड़की हूं ...", तो आप वाकई इतनी अच्छी तरह से अभिनय नहीं कर रहे हैं। ये लोग हैं जो अपनी सुंदरता का न्याय करते हैं!
  • वास्तव में, यदि आप ठीक और सुरुचिपूर्ण हैं, तो आपको नहीं चाहिए कभी "वर्ग" शब्द का उपयोग करें
  • 5
    सार्वजनिक रूप से डूबने से बचें, क्योंकि यह मजेदार नहीं है। यदि आप इसे मजाक में करना पसंद करते हैं, तो बेहतर होगा कि आप बंद कर दें। अगर यह गलती से होता है, तो बस अपने मुंह से हाथ डालकर माफी मांगो।
  • 6
    अपने सेल फोन का उपयोग करते समय विनम्र रहें यदि आप सुरुचिपूर्ण हैं, तो अपने फोन को हर पांच सेकेंड्स तक न छूएं: हर वक्त और फिर एक नज़र डालें, कंपन में छोड़ दें, भले ही आप स्कूल में हों, और अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में बातचीत करने के लिए भीड़ वाले कैफे के बीच में खींचने से बचें। अपने सेल फोन से बात करें जब आप अकेले हों और आप किसी को दखल नहीं देते हैं, जब तक कि यह कोई आपातकालीन स्थिति नहीं है।
  • यह सार्वजनिक रूप से फोन पर हर दो सेकंड रिंग करने के लिए कठोर होना सही है। यदि आपको चुप रहने की आवश्यकता है, तो एक कारण है।
  • 7
    अगर आप नाराज हैं तो भी शांत रहें अगर आप सार्वजनिक और आपके साथी में हैं, तो आपका सबसे अच्छा दोस्त या पूर्ण अजनबी ने आपको गुस्सा दिलाया है, आपको कुछ गहरी साँस लेने होंगे। अपनी आँखें बंद करो, धीरे धीरे बोलें और शांत रहें किसी को चीख देने, अपमान करने या सार्वजनिक रूप से वस्तुएं फेंकने की अनुमति न दें और इसे निजी से भी बचने का प्रयास करें
  • याद रखें कि यदि आप चीख नहीं करते तो अक्सर आप अद्भुत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • 8
    पैसे के बारे में बात मत करो आप कितना पैसा कमाते हैं, आप कितना हैं, आपकी कार की लागत कितनी है या आपको बताती हैं कि आपने अभी तक एक और € 10,000 की वृद्धि अर्जित की है, यह खूबसूरत नहीं है। अपने माता-पिता या आपके प्रेमी कितने अमीर हैं, इसके बारे में भी बात न करें यह वास्तव में उत्तम दर्जे का नहीं है
  • दूसरों से यह भी मत पूछो कि वे कितना कमाते हैं
  • विधि 3

    कक्षा के साथ व्यवहार करें
    1



    वास्तविक रहें यदि आपके पास वर्ग है, तो इस तरह से जीना करें कि आप स्वयं पर गर्व करें। यदि आपको एक पाखंडी और भ्रामक व्यवहार करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आपको अपने आप से पूछना चाहिए कि वह क्यों एक सम्मानित व्यक्ति, महान ईमानदारी के साथ, कभी भी मुखौटा के पीछे छिपाने की ज़रूरत नहीं है यदि आप वास्तव में आप के लिए खुद को नहीं दिखा सकते हैं, तो लोग आपको कभी नहीं जानते होंगे। नाटक करना बंद करो
    • आपको प्रत्येक स्थिति में हमेशा 100% स्वयं नहीं होना पड़ता है। आपको अपने वार्ताकार के लिए अनुकूल होना होगा, लेकिन अपने आप को अनिवार्य रूप से हमेशा वफादार रहना चाहिए।
  • 2
    स्वतंत्र रहें. आप विनम्र होना चाहिए, लेकिन दूसरों को खुश करने के लिए झुकाव न करें उस मामले में, कोई आपका फायदा उठा सकता है जब आप दूसरों को और आपकी उपलब्धता के लिए समर्पित करते हैं, तो दूसरों को समझें कि आपको कौन से पंक्ति से अधिक नहीं होना चाहिए कई चीजें रखने वाले वर्ग के विचार पर ध्यान देने के बजाय, आप वास्तव में कौन हैं, यह समझने के लिए अपने सामान और समय पर व्यय करें
  • लोग आपको एक विशेष आत्मा के रूप में देखेंगे और आपको और भी सम्मान देंगे।
  • 3
    निर्णय लें एक निष्क्रिय-आक्रामक तरीके से बंदरगाहों से बचें- इस तरह के एक दृष्टिकोण आपको जल्दी या बाद में परेशानी में डाल देगा। इसके बजाय, एक के साथ मुखर व्यवहार आप अपने आप को परिपक्व, दयालु और निश्चित रूप से साबित करेंगे कक्षा में एक निश्चित संतुलन की आवश्यकता होती है और निर्णय इस में मौलिक है।
  • 4
    ज्ञान रखने के लिए बहाना न करें जो आपके पास नहीं है। जब आप अपने आप को किसी विषय के बारे में बात कर रहे हैं जिसे आप नहीं जानते या नहीं समझते हैं, तो आपको अपनी अज्ञानता स्वीकार करनी चाहिए, अगर आप बातचीत जारी रखना चाहते हैं, तो इसके बारे में अधिक जानकारी मांगें। इस तरह, आप न केवल यह दिखाएंगे कि आप परिपक्व हैं, लेकिन यह भी कि आपके पास एक खुले दिमाग है।
  • लोग आपको और भी सम्मान देंगे यदि आप कुछ नहीं जानते हैं तो आप कब स्वीकार कर सकते हैं
  • 5
    दूसरों को उसी तरह व्यवहार करें जिससे आप का इलाज करना चाहते हैं। यह एक सुनहरा नियम है जिसे वयस्क और बच्चों दोनों के लिए लागू किया जाना चाहिए यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आपकी कक्षा है। उदाहरण के लिए, अग्रिम में चेतावनी अगर आप डिनर को रद्द करने का निर्णय लेते हैं, तो उन लोगों की रक्षा करें, जो मौजूद नहीं हैं, अपने माता-पिता और अपने दोस्तों को खबर पर अपडेट करने के लिए बुलाएं। इस तरह के सरल इशारों से पता चलता है कि आप एक वास्तविक और उत्तम व्यक्ति हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप ऐसे मित्र चुनते हैं जो आपके मूल्यों को साझा करते हैं।
  • आपको हर किसी के साथ अपने साथियों के साथ व्यवहार करना चाहिए, जब तक कि वे नीच साबित न होते हों लोगों को संदेह का लाभ दे दो
  • हमेशा बुजुर्गों का सम्मान करें बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए कठोर होने के कारण शैली की कमी का एक निश्चित संकेत है
  • 6
    बेहतर के लिए बदलने के लिए उपलब्ध रहें अपने आप को दोष न दें, लेकिन रचनात्मक बदलावों के प्रति ग्रहणशील रहें। इस दुनिया में, परिवर्तन अपरिहार्य हैं दूसरों को दिखाने के लिए एक सकारात्मक और लचीला दृष्टिकोण की कोशिश करें कि वह नया क्या है। रेत में अपना सिर डालने के बजाय अपनी जिंदगी का बहादुरी करें, और अंत में, अन्य लोग आपकी राय को ध्यान में रखते हैं।
  • उन सबक का पालन करें, जो आपको अपने आप को सुधारने और नए कौशल सीखने में सहायता करते हैं।
  • याद रखें कि सीखने की प्रक्रिया कभी खत्म नहीं हुई है। यह सोचने के लिए सुरुचिपूर्ण नहीं है कि आप सबकुछ जानते हैं।
  • 7
    अद्यतित रहें वर्तमान राजनीतिक, सांस्कृतिक और धार्मिक परिदृश्य के बारे में सूचित होने से ज्ञान का प्रदर्शन होता है यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी अवधारणाएं किसी व्यक्ति को शर्मिंदगी और असुविधा से बचा सकती हैं। यदि आप पहले से जानते हैं कि किसी सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के साथ किसी व्यक्ति के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, तो यह आपके लिए बहुत ही गहराई से अनुसंधान करने के लिए उपयोगी साबित होगा।
  • सुसंस्कृत होना क्लास को प्रदर्शित करने के लिए एक शानदार तरीके से वार्तालाप करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक है।
  • 8
    निराशाजनक व्यवहार से बचने के लिए आपको यह समझना चाहिए कि कब मदद के लिए पूछने का समय है यह एक क्लास व्यक्ति के लिए अंत होगा चरम बीमारियों, चरम उपचार के लिए! एक गहरी साँस लो, मजबूत हो और अनुग्रह और शान के साथ स्थिति से निपटने। आप किसी भी कीमत पर विजयी बाहर आ जाएगा अगर चीजें हाथ से निकलती हैं और आप पूरी तरह से अभिभूत महसूस करते हैं, तो किसी प्रिय मित्र या परिवार के सदस्य से सहायता मांगें
  • शैली प्रदर्शित करें जब आप स्वीकार करते हैं कि आपको एक समस्या है और इसे हल करने का प्रयास करें यह निंदा करना सुरुचिपूर्ण नहीं है।
  • 9
    जिम्मेदार रहें क्लासिक्स उन परिस्थितियों में एक पर्यावरण को छोड़ देते हैं, जिसमें उन्हें यह पाया जाता है, जब तक कि वे एक रेस्तरां में नहीं जहां वेटर हर चीज का ख्याल रखते हैं वे अपने कचरा और सामान का प्रभार लेते हैं, बिना दूसरों को अपनी जगह पर जाने की उम्मीद किए बिना। जब उन्हें एक अनुग्रह प्राप्त होता है, तो वे तत्काल ध्यान देते हैं, प्रशंसा और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जबकि अभिमानी और ख़राब होकर सभी को दी गई सहायता प्राप्त की जाती है और प्राप्त सहायता प्राप्त करने पर ध्यान नहीं देता। पार्टियों में नशे में न होने से बचें
  • यदि आप अतिथि और गंदे हैं, तो साफ करने का प्रयास करें आपने एक दोस्त की कार उधार ली है, उसे लौटने से पहले गैसोलीन चलाएं
  • यदि आप गलत हैं, तो किसी और को दोष देने के बजाय जिम्मेदारी लीजिए।
  • 10
    विनम्र रहें. जो लोग वास्तव में क्लास हैं वे परेशान करने, एक अपराध बनाने, किसी को परेशान करने या परेशान करने की सोच में भयभीत हैं। अगर वे अजनबियों के बीच में हैं, तो वे अपने व्यवसाय के बारे में सोचते हैं, लेकिन उन्होंने सामाजिक घटनाओं में आसानी से लोगों को डाल दिया। वे किसी के लिए मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण हैं, चाहे वे सीईओ, पोस्टमैन या केयरटेकर की कंपनी में हों।
  • क्लासिक्स नाम याद करते हैं और उन्हें नियमित रूप से देखने वाले लोगों को बधाई देने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि दरवाजा, सुरक्षा गार्ड या बॉस की पत्नी वे किसी से भी उसी तरह का इलाज करते हैं, शिष्टाचार और सम्मान के साथ।
  • 11
    संमिश्र को न्यूनतम रखें यदि आप उत्तम दर्जे बनना चाहते हैं, तो आप हर रात एक अलग व्यक्ति को बेतरतीब ढंग से नहीं हुक कर सकते हैं और यदि आप करते हैं, तो कम से कम इसके बारे में बात मत करो और इसके बारे में घमंड मत करें। अपनी बैठकों के विवरण का खुलासा न करें। जब आप डांस फ्लोर पर किसी के साथ चुंबन करते हैं, तो लोगों को आपको देखने न दें, क्योंकि यह ठीक नहीं है।
  • आप विभिन्न यौन साझेदारों का प्रयोग भी कर सकते हैं और कर सकते हैं। लेकिन इस बारे में फुर्ती न करें जैसे कि वह एक दौड़ थी, क्योंकि आप संकट में पड़ने का जोखिम उठाते हैं।
  • 12
    अच्छे व्यवहार का उपयोग करें जब भी आप कर सकते हैं "हाँ, मैडम" या "नहीं, सर" और "धन्यवाद" का उत्तर दें। बड़े लोगों के साथ शिक्षित रहें यदि आपको छीनी पड़ी हुई है, तो रूमाल का उपयोग करें और आस्तीन पर अपनी नाक को न मिटाएं। अपने दाँतों से सार्वजनिक रूप से अपना भोजन न लें और सामान्य तौर पर, अपने मुंह और नाक में अपनी उंगली न डालें। मेज पर कम से कम अच्छे व्यवहार प्राप्त करें भोजन से पहले अपनी गोद में नैपकिन रखें सार्वजनिक रूप से यह आपके बाल को ब्रश करने, मेकअप करने और लगातार अपने कपड़े को छूने से बचाता है। इन चीज़ों को निजी में करो: जब तक आप बाथरूम न मिल जाए, तब तक प्रतीक्षा करें या आप अकेले नहीं होंगे एक प्रचंड हंसी में फंसना मत
  • शिष्टाचार के सबक ले लो अगर आपको उनकी ज़रूरत है
  • 13
    शैली के साथ पी लो याद मत करो कि रात को पहले क्या हुआ। किसी भी फॉगिंग से बचें नियंत्रण रखें: लोगों को आपको अपने शारीरिक और मानसिक संकायों के पूर्ण अधिकार में देखना चाहिए। यदि लोग आपको कुछ गड़बड़ कर रहे हैं, तो वे कभी भी नहीं सोचेंगे कि आप उत्तम हैं।
  • यदि आप कई बार पीने से परेशानी में पड़ जाते हैं, तो यह रोकने का समय हो सकता है
  • टिप्स

    • एक सीधे मुद्रा बनाए रखें, चाहे खड़े हो या बैठे हों एक उद्देश्य से कार्य करें और बोलने से पहले प्रतिबिंबित करें।

    चेतावनी

    • गलती करने के लिए इंसान है यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपको अपने आप को माफ़ करना चाहिए, लेकिन किसी को भी जिसके लिए परिणाम भुगतना पड़ा है, उसके लिए माफी मांगना चाहिए। गलतियों से जानें और सुधारें।
    • किसी के व्यवहार को बदलना अप्राकृतिक लगता है। इस स्थिति में, याद रखें कि यह अपने आप पर काम करने के बारे में है और बेहतर होने के लिए संभव है। किस वर्ग में केवल एक व्यक्ति है जो हमेशा अनुग्रह और दया दिखाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com