मिठाई कैसे बनें

आप वास्तव में स्कूल में उस प्यारी लड़की को पसंद करते हैं वह विनम्र, दयालु, निःस्वार्थ और सभी की सराहना करती है आप उसे पसंद करना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है। सौभाग्य से, आपके मिठास को दिखाने के कई तरीके हैं: दयालु और देखभाल, विनम्र और अच्छे स्वभाव, कठोर व्यवहार से बचने और कभी बुरा नहीं होने के कारण। यह लेख आपको सलाह देगा कि आप उस निविदा रवैया को कैसे विकसित करें जिसे आप इतना पसंद करते हैं।

कदम

भाग 1

भाग में उतरना
इमेज शीर्षक से मिठाई चरण 1
1
अपने पड़ोसी का ध्यान रखें। मिठाई होने के लिए, आपको जरूरी एक निर्दोष व्यक्ति होना चाहिए। अपने आप को दूसरों के जीवन में रुचि रखते हैं और सम्मान के साथ लोगों का इलाज करते हैं। उदाहरण के लिए:
  • अपने बारे में बात करने के बजाय, एक दोस्त से पूछें कि उसने दिन बिताया। तो आप उसे दिखाएंगे कि आप उसकी भलाई में रूचि रखते हैं। अगर यह आपको बताता है कि शायद आप एक अच्छा समय नहीं ले रहे हैं, तो आप इसे एक आइसक्रीम देकर अपनी मिठास दिखा सकते हैं।
  • यह आपके दोस्त का जन्मदिन है दुर्भाग्य से, यह स्नातक परीक्षा से पहले ही गिरता है और हर कोई इसे भूल जाता है क्योंकि वे आखिरी मिनट के अध्ययन में बहुत व्यस्त हैं। आप उसे एक छोटे से केक या स्कूल में एक गुब्बारा लाकर उसे आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 2
    2
    अगले एक का ख्याल रखना मिठाई पाने के लिए आपको अन्य लोगों की भलाई के बारे में चिंतित होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि कोई परेशान है, तो उनसे पूछें कि क्या गड़बड़ है और अगर आप मदद करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं इससे उसे समझना पड़ेगा कि आप उसके बारे में परवाह है, भले ही वह आपकी मदद नहीं करना चाहता हो।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 3
    3
    हमेशा विनम्र रहें मिठाई करने के लिए आपको विनम्र होना चाहिए और अच्छा व्यवहार करना चाहिए, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जिन्हें आप पसंद नहीं करते। इसलिए आपको हमेशा कहना चाहिए: "कृपया", "धन्यवाद", "माफ करना मुझे" या "कृपया"। उदाहरण के लिए:
  • अगर कोई आपको तारीफ, मुस्कान और जवाब देता है: "धन्यवाद!"।
  • यदि आप कैंटीन में खाती हैं और नमक को बहुत दूर है, तो इसे लेने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के सामने अपना हाथ न लें। इसके बजाय, आपको पूछना चाहिए: "क्या आप मुझे नमक दे सकते हैं, कृपया?"।
  • यदि आप जल्दी में हैं और आपको एक भीड़ के माध्यम से जाना है, तो सभी को आगे नहीं बढ़ाना है। आप कह सकते हैं "माफ करना मुझे" या "मुझे क्षमा करें" और एक व्यक्ति और दूसरे के बीच पर्ची की कोशिश करो।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 4
    4
    उदार और निस्वार्थ रहो इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको अपने कपड़े दान करने के लिए दान करना चाहिए और हर किसी के अनुरोधों को स्वीकार करना चाहिए। हालांकि, दूसरों को इसे का लाभ लेने से रोकने के लिए किसी तरह से अपनी उदारता को सीमित करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए:
  • आपका मित्र स्कूल में लंच लाने के लिए भूल गया और उसके पास कुछ खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं आप उसे कुछ दोपहर का भोजन दे सकते हैं या खाने के लिए कुछ खरीदने के लिए उसे कुछ पैसे दे सकते हैं।
  • यदि आपका सहपाठी कक्षा में एक पेन या पेंसिल लाने के लिए भूल गया है, तो अपना खुद का एक प्रस्ताव दें।
  • यदि आपको संदेह है कि कोई आपकी उदारता का लाभ उठा रहा है, तो आप सीधे समस्या का सामना कर सकते हैं, बशर्ते आप ऐसा विनम्र और गैर-अभिक्रियात्मक तरीके से करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका कोई दोस्त हर दिन दोपहर के भोजन के पैसे के लिए पूछता है, तो आप जवाब देने का प्रयास कर सकते हैं: "ठीक है, मैं आपको पिछली बार मदद करता हूँ, लेकिन मैं इसे हर दिन नहीं कर सकता। आप कल घर से दोपहर का खाना क्यों नहीं लाते?"।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 5
    5
    अन्य लोगों को बधाई देने का प्रयास करें यह न केवल उनकी आत्मसम्मान बढ़ाने और उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए प्रदान करेगा, लेकिन यह आपको एक दयालु और सौम्य छवि भी देगा। उदाहरण के लिए:
  • यदि आपके मित्र का नया बाल कटवाने है, तो उसे बताएं कि वह कितनी अच्छी तरह से है उनके फैसले के बारे में संदेह और अनिश्चितता हो सकती है आपकी तारीफ आपको सुरक्षा की आवश्यकता कर सकती है
  • आपके सामने बगल वाला लड़का हमेशा ड्रॉ करता है। उसे बताने के बजाय कि वह बहुत अच्छी तरह से खींचता है, वह एक विशेष विवरण, बाल या उसके आंकड़ों की आंखों का हवाला देते हैं। आप कह सकते हैं: "वाह, आप ड्राइंग में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं! मैं वास्तव में आप की तरह दिखते हैं!"।
  • बधाई का ज़्यादा ज़्यादा मत करो- आपको इसे परेशान, परेशान या गलत मिल सकता है। आप की सराहना हमेशा ईमानदार होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से मीट चरण 6
    6
    अगले एक की मदद करें मिठाई लोग हमेशा अपनी मदद के लिए सबसे पहले हैं, भले ही यह आवश्यक न हो। दूसरों की सहायता करने के कई तरीके हैं, सरल कार्यों के साथ जो प्रतिबद्धता की आवश्यकता नहीं होती है, जैसे कि दरवाज़ा खोलना। आप अपने योगदान को कई स्थितियों में देकर अपना मिठास प्रदर्शित कर सकते हैं, जैसे:
  • एक लड़की ने अभी अपनी सारी किताबें छोड़ दी हैं उस पर चलने या हंसना जारी रखने के बजाय (एक मिठाई कभी नहीं कर सकती), बाहर तक पहुंचने और पुस्तकों को इकट्ठा करने में उनकी सहायता करें
  • एक लड़का स्कूल के लिए दान बिक्री तैयार करने में मदद कर रहा है और बहुत व्यस्त है। वह भारी सामग्री ले रहा है और बक्से उसकी बाहों से गिरते हैं इसे तक पहुंचें और कुछ चीजें लाने में आपकी सहायता करें।
  • व्हीलचेयर में एक बूढ़ा आदमी एक बार से बाहर आ रहा है, लेकिन दरवाज़ा बंद है। आप इसे अपने लिए खुले रखकर अपनी मिठास दिखा सकते हैं मुस्कान और मत कहना भूलें "कृपया!" अगर वह आपको धन्यवाद देना चाहिए
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 7
    7
    आवाज़ की नरम स्वर का उपयोग करें मिठास विनम्रता और कोमलता के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए एक नरम आवाज़ में बोलने का प्रयास करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कर्क ... आवाज को नरम करने के लिए सीमित और धीरे से और धीरे बोलें। इससे आपको दयालु दिखने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    नकारात्मक व्यवहार से बचें
    इमेज शीर्षक से मीठे चरण 8
    1
    शपथ न करें और अशिष्ट शब्दों का प्रयोग न करें। मिठाई पाने के लिए आपको शिक्षित करना होगा और इसलिए खराब आदतों से बचें, जैसे शाप। यदि आप नाराज या चोट लगीं, अपनी जीभ काटने और चीखने की कोशिश न करें।
    • अगर आपको सचमुच कसम खाता हूँ, तो अशिष्टता से बचें और अभिव्यक्ति का प्रयोग करें "गोभी" या "अभिशाप"।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 9
    2
    दूसरों का अपमान मत करो, घबराहट न करें और गपशप मत करो। मिठाई लोग नम्र हैं और हर किसी की सराहना करते हैं - या कम से कम, वे काम करते हैं जैसे वे हैं हमेशा अपमान करने से बचें, दूसरों के पीछे बुरी तरह से बात करना या किसी को भी दुर्व्यवहार न करें। यह सिर्फ नकारात्मक व्यवहार का मामला नहीं है, बल्कि उन सभी व्यवहारों की वजह से है जो आप दूसरों की बुरी तरह से सोचने में सक्षम हैं। इससे लोगों को आश्चर्य होगा कि आप क्या सोचते हैं उनके.
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 10
    3
    बदमाशी या शाप पर प्रतिक्रिया न करें। इसके बजाय, अपने आप को उन लोगों की अनदेखी कर दीजिए जो अपमान या बुरे शब्दों को नहीं सुनते हैं। धमाकेदार ध्यान देना चाहते हैं और प्रतिक्रिया करने से उन्हें कुछ भी नहीं करना चाहिए बल्कि उन्हें महत्व देना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 11
    4



    एक सही आसन रखें, अपनी बाहों को पार मत करो और अपना हाथ अपनी जेब में मत डालें। मिठाई और विनम्र होने के लिए आपको उपलब्ध होना है। आप अपनी पीठ सीधा, अपने सिर को ऊपर और अपने कंधों को थोड़ा वापस (इन्हें परेशान किए बिना) रखकर इस खुलेपन की भावना को प्रसारित कर सकते हैं। अपनी पीठ को मोड़ो, अपनी बाहों को पार करें और अपने जेबों में अपने हाथ रखो, ऐसे व्यवहार हैं जो आपको उदासीन, असामाजिक या नाराज दिखते हैं, निश्चित रूप से एक मिठाई व्यक्तित्व से जुड़े नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 12
    5
    दवाओं का उपयोग न करें और विनाशकारी व्यवहार न करें। ड्रग्स हानिकारक हैं और बर्बरता आपको अधिकारियों से परेशान कर सकती है। मिठाई लोग अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और समस्याएं पैदा करने से बचते हैं। संपत्तियों को भंग करने या नष्ट करने से बचें (निजी या सार्वजनिक) और अपने आप को भिगोना। कुछ पदार्थ, जैसे hallucinogens, आपको विनाशकारी कार्य करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, जबकि अन्य स्वास्थ्य के लिए स्थायी क्षति का कारण बन सकते हैं।
  • भाग 3

    सही पहलू होने के नाते
    इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 13
    1
    विचार करें कि आपका नज़रिया बदलना है या नहीं हर कोई अपनी उपस्थिति या उनके कपड़े की परवाह किए बिना, मिठाई हो सकती है, लेकिन कुछ शैलियों और छवियां अक्सर विशिष्ट प्रकार के व्यक्तित्व से जुड़े हैं सरल बदलाव काफी मज़ेदार मुस्कुराहट की तरह हो सकते हैं, या आप एक पूर्ण बदलाव की तरह अधिक कट्टरपंथी परिवर्तनों का सहारा ले सकते हैं, जिसमें एक नया केश विन्यास, एक नया मेकअप और एक नया अलमारी शामिल है।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 14
    2
    एक सरल और विचारशील तरीके से तैयार मिठास युवाओं के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए ढीले या कम कटौती वाले कपड़े पहनने से बचें "कामुक"। इसके बजाय साधारण और साधारण अटूट चुनें
  • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप पहन सकते हैं: एक कछुए स्वेटर और एक घुटने की लंबाई वाली स्कर्ट, ब्लाउज और जीन्स या गर्मी की पोशाक। ऐसे कपड़ों से बचें जो बहुत कम कटौती या नाभि दिखाते हैं। आप हमेशा एक स्त्री की नज़र रख सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़ों को विवादास्पद है।
  • यदि आप एक लड़के हैं, तो आप पहन सकते हैं: लंबे पतलून और शर्ट, तटस्थ रंग या जीन्स के साथ एक सरल शर्ट। अनुचित डिज़ाइन या नारे, टैंक टॉप या ढीले कपड़ों के साथ कपड़े पहने से बचें। आपको एक विनम्र और विचारशील छवि रखना होगा
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 15
    3
    स्टड और लकीरें से बचें हर कोई अपने कपड़ों की परवाह किए बिना, मिठाई हो सकती है, लेकिन कुछ रूप कठोरता के साथ जुड़े हुए हैं। कई युक्तियों और स्टड पहनने से आप कठोर और डरा देता देख सकते हैं और इसलिए कम उपलब्ध हैं। मिठाई लोग अक्सर दयालु दिखते हैं और उनके करीब आना आसान होता है।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 16
    4
    हल्के कपड़े पहनने पर विचार करें हल्के रंगों, जैसे कि पस्टेल रंग, गुलाबी, बकाइन, हल्के नीले और सफेद, मिठास, शुद्धता, निर्दोषता और विनम्रता के साथ अक्सर जुड़े होते हैं। इन रंगों को पहनने से आपको मिठाई छवि बनाने में मदद मिल सकती है।
  • बेबी स्टेप 17 नामक छवि
    5
    वह थोड़ा पहनते हैं मेकअप, अगर आप इसे लगाने का फैसला करते हैं मिठास युवाओं के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए बहुत सारे श्रृंगार डालने से बचें या आप बहुत परिपक्व दिखेंगे आप एक हल्के आंखों के छायाएं, मस्कारा और एक होंठ चमक या हल्के रंग की लिपस्टिक पहन सकते हैं। आपका मेकअप सरल और निर्दोष होना चाहिए, इसलिए धुंघेदार आंखों और अंधेरे लिपस्टिक जैसी ग्लैमरस या गहरे रंग की शैली से बचें।
  • आप श्रृंगार पहन सकते हैं जिससे आंखें बड़ी दिखती हैं, जो उन मोहरे की आंखें होती हैं जो अक्सर युवाओं और मासूमियत से जुड़ी होती हैं
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 18
    6
    स्वच्छता देखभाल मीठे लोग युवा हैं और युवा अच्छे स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। आप स्वयं की देखभाल करके स्वस्थ देख सकते हैं इसका मतलब यह है कि आपको हर दिन अपने आप को धोना चाहिए, अपना चेहरा साफ़ करें, अपने दांतों को ब्रश करें और अपने बाल को कंघी करना। यदि आप एक मजबूत शरीर की गंध पर पसीना या उत्सर्जित करते हैं, तो दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करने का प्रयास करें
  • इमेज शीर्षक से मीट चरण 1 9
    7
    एक व्यवस्थित उपस्थिति रखें हमेशा साफ होने के कारण आप दूसरों को दिखा सकते हैं कि आप खुद का ख्याल रख सकते हैं और फिर एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं। इस परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने कपड़े और वस्तुओं का उपयोग करें जो आप उपयोग करते हैं। इसका मतलब है कि आपको बालों को कंघी करना चाहिए, कपड़े में आँसू की मरम्मत करना चाहिए और जब वे गंदे हों तो उन्हें धो लें। आपको सावधान रहना चाहिए कि आप जिस वस्तु का इस्तेमाल करते हैं उसे खराब न करें या क्षति न करें। उदाहरण के लिए:
  • आप अपने पाठ्यपुस्तकों को कड़ी मेहनत के साथ सुरक्षित रख सकते हैं और उन्हें दूर ध्यान से रख सकते हैं ताकि कोनों को मोड़ न सकें।
  • काटने के पेन्सिल से बचें और उन्हें तेज रखें
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 20
    8
    अक्सर मुस्कुराओ एक मुस्कान आपको दयालु, खुश और अधिक उपलब्ध दिखाई देगा।
  • टिप्स

    • जब कोई आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो हिंसक रूप से प्रतिक्रिया न करने का प्रयास करें अपने आप को बचाओ, लेकिन याद रखें कि बहुत प्यारे लोग वास्तव में नाराज हो सकते हैं। इस पर कदम न लें - आप नम्रता से जवाब दे सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
    • कुछ मीठा खाओ! अध्ययनों से पता चला है कि मिठाई एक अधिक कोमल तरीके से व्यवहार करने में मदद कर सकती है।
    • आप मुस्कान। आप और अधिक दयालु और खुश देखेंगे
    • दूसरों को बेहतर समझने के लिए, अधिक संवेदनशील होने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • लोग आपकी दया और उदारता का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। मिठाई होने का मतलब यह नहीं छोड़ा जा रहा है या मैट्स जब तक आप उचित और रचनात्मक तरीके से ऐसा करते हैं तब तक आपकी राय व्यक्त करने का आपको हर अधिकार है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com