जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं उनके आसपास व्यवहार कैसे करें

हममें से अधिकतर कम से कम एक बार, उन परिस्थितियों में रहते थे जहां हम किसी में बहुत रुचि रखते थे, लेकिन हमें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। अन्य व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचने के बिना स्थिति को कैसे संभालना है, इस पर कुछ सुझाव दिए गए हैं आपका उद्देश्य अशिष्टता में बढ़े बिना सवाल में व्यक्ति के साथ बातचीत कम करना है

सामग्री

कदम

1
अपने आप से पूछिए कि क्या आपने उस व्यक्ति के गुणों या शक्तियों को नजरअंदाज किया है जो आप प्रशंसा कर सकते हैं या जो आपको रुचि दे सकती है हम अक्सर उन्हें मौका देने से पहले भी लोगों को अस्वीकार करते हैं, जो एक वास्तविक शर्म की बात हो सकती है। हम सभी गलतियां करते हैं और शायद आप इस व्यक्ति के साथ आम में कुछ पा सकते हैं। अगर आपको कुछ सकारात्मक नहीं लगता है, या आपके पास एक नई दोस्ती बनाने का समय नहीं है, तो यह ठीक है।
  • 2
    यदि आप दूसरे व्यक्ति की भावनाओं का प्रतिवाद नहीं करते हैं तो दोषी महसूस न करें हम सभी लोगों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं करते हैं, और स्थिति को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने से पहले आपको समझना चाहिए कि यह सामान्य है कि हम किसी को पसंद नहीं करते यह आपको एक बुरा व्यक्ति नहीं बनाता है और इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको लगता है कि प्रश्न में व्यक्ति थोड़ा अच्छा है
  • 3
    पहली बार में बहुत नाज़ुक रहें, आमतौर पर यह सामरिक कार्य। यदि वह व्यक्ति आपके साथ समय बिताना, एक साथ कुछ करना, आदि करना चाहता है, तो उसे बताएं कि आप व्यस्त हैं। यदि आप हर बार इस तरह उत्तर देते हैं, तो अधिकांश लोग समझेंगे और अब आपके लिए नहीं देखेंगे। यह फोन कॉल पर भी लागू होता है अगर यह व्यक्ति आपको कॉल करता है, तो विनम्र रहें, लेकिन बातचीत कम करें आप क्या कर रहे हैं या आप कैसे कर रहे हैं, इसके बारे में बहुत अधिक जानकारी न दें, लेकिन सिर्फ यह कहें कि आप व्यस्त हैं, कि आप कुछ कर रहे हैं या फिर आपको फिर से बात करनी है आपको झूठ बोलने और कहने की ज़रूरत नहीं है कि आप उसे बाद में या अगले दिन फोन करेंगे यदि आप वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहते हैं।



  • 4
    ऐसे परिस्थितियों से बचें जहां आप जानते हैं कि आपको इस व्यक्ति के साथ समय बिताना होगा। अगर आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो मुझे क्षमा करें और लोगों के दूसरे समूह में जाएं या किसी को अपने साथ लाने के लिए आपको और अधिक आरामदायक महसूस करें।
  • 5
    इस व्यक्ति को बताएं कि भले ही आपको लगता है कि वह दयालु है, हालांकि, आपके पास बहुत समान नहीं है और आप अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि किसी व्यक्ति को चोट लगी, लेकिन ईमानदार होना इस युक्ति को सिग्नल भेजने के बाद इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जो प्रश्न में व्यक्ति को समझा नहीं गया है, और इसे अनदेखा करने के बाद। यह विधि थोड़ा चरम है और अक्सर लोगों को दर्द होता है। आप विपरीत प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आप इस व्यक्ति को अब और नहीं पसंद करेंगे, लेकिन क्या मायने रखता है उसे समझने के लिए कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, अगर कोई अन्य विधि काम नहीं कर रही है।
  • 6
    अन्य लोगों से बात करें यदि कुछ भी अभी तक काम नहीं किया है। अपने आसपास के लोगों के विचारों और राय लीजिए और इस व्यक्ति को प्रबंधित करने के लिए एक रणनीति बनाएं। निश्चित रूप से आपके पास कुछ पारस्परिक मित्र होंगे जो आपको स्थिति को संभालने में मदद करेंगे। हालांकि अधिकांश लोग अच्छे इरादों के अनुसार कार्य नहीं करते हैं, बहुत से लोग ऐसा करते हैं, और शायद किसी से कुछ मदद की ज़रूरत होती है यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप में दिलचस्पी रखने वाला व्यक्ति समझेगा और जल्दी या बाद में आपको किसी और व्यक्ति में दिलचस्पी मिलेगी जो उसके दोस्त बनने को तैयार हो।
  • टिप्स

    • यदि यह व्यक्ति आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो अपने हाथों से मत रहना उसे पता चले कि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिनका अपमान किया जा सकता है। एक अच्छा विचार यह आपको यह दिखाने से पहले जोर से कहने के लिए होगा इस तरह आप दिखाएंगे कि आप एक संवेदनशील और आवेगहीन व्यक्ति नहीं हैं I
    • यह सामान्य है कि हम सभी लोगों को पसंद नहीं करते, लेकिन इस सच्चाई का दुरुपयोग न करें
    • ऐसे लोगों को उसी सम्मान से सम्मानित करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं और अन्य लोगों को अपने बच्चों, आपकी मां या अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ व्यवहार करने के लिए चाहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com