कैसे किसी को पता है कि आप इसे पसंद नहीं है

यह हमेशा लोगों के सभी प्रकार, यहां तक ​​कि जो लोग बहुत समान नहीं लग रहा है के साथ संयोजित करना चाहते थे सक्षम होने के लिए अपने सबसे अच्छे ऐसा करने के लिए अच्छा है हालांकि, वहाँ है, जिसमें किसी को पता है कि आप पसंद नहीं करते उनकी कंपनी अन्यथा नाटक से बेहतर है यह बताने के लिए परिस्थितियों कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप किसी को बताने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं हैं या आप उसके साथ समय बिताने के लिए नहीं जा रहे हैं। ऐसे मामलों में आपको स्पष्ट करना चाहिए कि आपके बीच के रिश्ते केवल पारस्परिक सौजन्य से परे नहीं जा सकते हैं।

कदम

विधि 1

तरह रहें
लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 1
1
इस व्यक्ति के साथ बधाईयाँ नमस्कार। यह अभी भी एक इंसान है और इसे "हैलो" कहने के लिए कुछ भी नहीं खड़ा है, भले ही यह आपके लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 1683711 2
    2
    भी शामिल होने के बिना एक सकारात्मक दृष्टिकोण की कोशिश करो। जब आप किसी व्यक्ति को पीछे हटाना चाहते हैं, तो अशिष्टता की आवश्यकता नहीं है। आप अभी भी उसके जीवन और उसके हितों का हिस्सा बनने के बिना उसे सम्मान दिखा सकते हैं यह भी याद रखें कि आपको अपने आप को सही ठहराने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस इतना करना पड़ेगा कि यह स्पष्ट है कि आप खुश हैं, लेकिन आप अपने जीवन में इस समय मित्र या अन्य प्रकार के रिश्ते बनाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। बहुत सारे स्पष्टीकरण चीजों को जटिल करते हैं
  • अगर इस व्यक्ति को स्पष्टीकरण के लिए पूछने पर जोर देना चाहिए, तो बस उत्तर दें: "मैं इस समय बहुत व्यस्त हूं" या "मुझे परवाह नहीं है, लेकिन पूछने के लिए धन्यवाद"
  • विधि 2

    ईमानदारी से होने के नाते
    लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 2
    1
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें यदि वह व्यक्ति आप को देने के लिए तैयार है उससे अधिक चाहता है, तो उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि कैसे निर्णय के बिना चीजें हैं।
    • आप कोशिश कर सकते हैं और कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि आप मुझसे सिर्फ एक दोस्ती से कुछ और चाहते हैं यह कुछ ऐसा है जो मैं आपको इस समय नहीं दे सकता। शायद एक्स (दिन / सप्ताह / महीने / वर्ष) के बीच चीजें बदल सकती हैं शायद, इस बार मुझे फिर से पूछें, अगर आप अभी भी चाहते हैं। "
    • या: "आपके मित्र अनुरोध के लिए धन्यवाद। आप वास्तव में एक अद्भुत व्यक्ति की तरह दिखते हैं केवल मुझे दिलचस्पी नहीं है धन्यवाद। " और आगे की पेशकश नहीं करते स्पष्टीकरण। आपको माफ़ी माँगने की ज़रूरत नहीं है - आप जितना कम कहते हैं उतना ही बेहतर होगा।

    विधि 3

    इस व्यक्ति से बचें
    लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 3
    1
    बहाना है कि आपने इसे नहीं सुना है और जब आप इसे सड़क पर मिलते हैं तो इसे अनदेखा करने का प्रयास करें अगर आप करीब पहुंचने की कोशिश करते हैं, तो सार्वजनिक स्नान खोजने की कोशिश करें और तब तक छिपाने की कोशिश करें जब तक आप छुट्टी न दें। यदि पास के पास कोई सार्वजनिक स्नान नहीं है, तो जल्दी करो और लोगों के बीच भ्रमित होने का प्रयास करें, किसी दुकान में चले जाएं या किसी के साथ बात करें, जो आपके उत्पीड़क खड़े नहीं हो सकते।
  • लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 4
    2
    इस व्यक्ति से निमंत्रण स्वीकार करने से बचें। यदि आप एक मॉल, एक मूवी थिएटर या स्विमिंग पूल में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो हाँ नहीं बोलें, लेकिन उसे बताएं कि आपके पास अन्य योजनाएं हैं यदि आपको एक और दिन स्थगित करने के लिए कहा गया था, तो उसे बताएं कि आप ऐसा नहीं कर सकते। स्पष्टीकरण प्रदान न करें
  • लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 5
    3
    इस व्यक्ति को आपके द्वारा आयोजित ईवेंट में आमंत्रित न करें। यदि आपके पास मौका है, तो उन ईवेंट को आमंत्रित करने से बचें, जिन्हें आप व्यवस्थित करते हैं। यह सबसे स्पष्ट तरीकों में से एक है कि किसी को पता है कि आपको उनकी उपस्थिति पसंद नहीं है।
  • छवि शीर्षक 1683711 7



    4
    इस व्यक्ति के साथ लंबी बातचीत से बचें यदि आप प्रश्न पूछते हैं, तो एक गंभीर चेहरा बनाते हैं और एक अत्यंत संक्षिप्त तरीके से जवाब देते हैं। अंत में, आप समझेंगे कि आपको उसके साथ वार्तालाप करने में कोई दिलचस्पी नहीं है और आपको अकेला छोड़ देगा।
  • लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 6
    5
    यदि आप इस घटना को कुछ घटना में मिलते हैं, तो कोई भी ध्यान न दें। यदि वह आप से बात करने आए, तो उन्हें एक त्वरित और सीमित ग्रीटिंग दे
  • विधि 4

    हल किया जा रहा है
    लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 7
    1
    अगर चीजें वास्तव में जटिल हो जाती हैं और यह व्यक्ति आपके संकेतों को सुनना नहीं चाहता है और आपको अकेला छोड़ना है, तो आपको अधिक स्पष्ट होना होगा। इस युक्ति को केवल अंतिम उपाय के रूप में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन कभी-कभी यह एक ही तरीका है जिसमें संदेश प्राप्त करना है। उसे चेहरे में बताओ कि आप उसका मित्र नहीं बनना चाहते हैं, तो आपके पास आम में कुछ नहीं है और वह आपके बीच कभी भी काम नहीं करेगा।
    • उदाहरण के लिए: "मैं वास्तव में आपके ध्यान से खुश हूं, लेकिन मुझे ऐसा दोस्त या साथी होने का मन नहीं लगता है। हमारे पास एक ही हित नहीं है और मैं उन चीजों में रुचि रखने का नाटक करने में असहज महसूस करता हूं जिनकी मुझे पसंद नहीं है मुझे नहीं लगता कि हम संगत हैं "।

    विधि 5

    अपराध, चिंता या नकारात्मकता की भावना प्रबंधित करें
    छवि शीर्षक 1683711 10
    1
    यथार्थवादी रहें किसी को चोट लगने से खारिज कर दिया जा सकता है दुर्भाग्यवश, जब आपको अस्वीकार कर दिया जाता है, तब व्यवहार करने के बारे में काफी सलाह होती है, लेकिन जब आप उस व्यक्ति के लिए करते हैं जो दूसरे को अस्वीकार कर देते हैं हमें सीमाएं स्थापित करने की आवश्यकता है, लेकिन कभी-कभी कई लोग समझ नहीं सकते हैं कि वे कितना आवश्यक हैं और मानते हैं कि उन्हें दूसरों के आक्रमण का अधिकार है। अपनी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और स्वयं के साथ ईमानदार होना अन्य व्यक्ति की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और इसे अस्वीकार करने के लिए दयालु है।
  • छवि शीर्षक 1683711 11
    2
    कल्पना कीजिए कि चीजें कैसे बन्द होंगी अगर आपको बहाना पड़ता है कि आप इसे पसंद करते हैं। यह कितना बुरा रिश्ते शुरू करते हैं किसी को पसंद करने के लिए जब वास्तविकता में यह ऐसा नहीं है नाटक करके, आप एक नकली या यहाँ तक कि अस्वस्थ संबंध है, जिसमें आप भावनाओं अंततः कोशिश नहीं दूर विचाराधीन व्यक्ति से जहां तक ​​संभव हो चलाना चाहते हैं महसूस करने के लिए बहाना में उलझे रहे होते। आप देखने के इस बिंदु से बातों पर विचार हैं, तो आप को समझना चाहिए कि आप दोनों के लिए कली एक अवांछनीय स्थिति टल होने के लिए दोषी महसूस करने का कोई कारण नहीं है।
  • इसके अलावा, काल्पनिक एक उच्च लागत है आप वास्तव में एक अलग व्यक्ति होने का ढोंग करना चाहिए और अन्य व्यक्ति इसे समझ नहीं पाएंगे आप आप की जरूरत नहीं है!
  • छवि शीर्षक 1683711 12
    3
    एहसास है कि एक दोस्त अनुरोध या अग्रिम खारिज करने का एक कारण कठोर नहीं है। किसी व्यक्ति के ज्ञान को और अधिक गहन करने के बिना आप अब भी विनम्र और दयापूर्ण हो सकते हैं। इस तथ्य को याद करने से आप अपने अपराधों की भावनाओं और कुछ बुरा होने की भावना को दूर करने में मदद करेंगे। अपने गार्ड को कम किए बिना इस व्यक्ति के साथ दोस्ताना बनें बहुत जल्द वह समझ जाएगा कि उसे आपके पास से कुछ और नहीं होगा।
  • टिप्स

    • अपना समय बर्बाद मत करो उसके बारे में चिंतित - मज़े करो और इसे आप को दबाना न दें
    • हमेशा उसकी भावनाओं पर विचार करने की कोशिश करो
    • इसे समझने की कोशिश करें कि यह व्यक्ति वास्तव में क्या है, और अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो इसे अनदेखा करें, लेकिन याद रखें कि यह एक इंसान है जो कि लायक है और इसकी अपनी गरिमा है
    • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनने की कोशिश करें, खासकर इस व्यक्ति के सामने।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com