भावनात्मक रूप से स्थिर कैसे बनें

चाहे यह एक असुरक्षित रिश्ता है, एक अराजक काम का माहौल या आपके परिवार को जो पूरी तरह से पागल हो जाते हैं, हमारे पास उन सभी क्षण हैं जब हम भावनात्मक रूप से नियंत्रण और झुकाव से बाहर होते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि जब हम महसूस करते हैं कि कुछ भावनाएं हमारे नहीं हैं, तो हमें याद रखना चाहिए कि हम अभी भी पहिया के पीछे हैं - हमारे दिमाग को लगता है कि हम क्या सुनना चाहते हैं। कुछ जागरूकता और अभ्यास के साथ भावनात्मक स्थिरता किसी भी स्थिति में प्राप्त की जा सकती है।

कदम

भाग 1

भावनात्मक प्रतिक्रियाओं का पुनर्मिलन करें
इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 1
1
पुनर्मूल्यांकन की कला का अभ्यास करें क्या माना जाता है के विपरीत, वे उन नहीं हैं जो अपनी भावनाओं को भावनात्मक रूप से स्थिर करने के लिए और कम आश्चर्य के साथ, यहां तक ​​कि उन लोगों तक भी नहीं जो अपनी भावनाओं में गहराई तक पहुंचते हैं, अंदरूनी हिस्से तक पहुंचते हैं। हाल के शोध में कहा गया है कि सबसे अधिक भावनात्मक रूप से स्थिर लोग हैं जो पुनः मूल्यांकन करते हैं। इसका मतलब यह है कि वे गतिशील रूप से अपने विचार लेते हैं, उन्हें बेहतर प्रकाश में डालते हैं।
  • आसान कहा से किया है, एह? अपने आप को सही रास्ते पर रखने के लिए, अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें:
  • इस स्थिति के सकारात्मक पहलू क्या हैं?
  • अन्य तरीकों से मैं इसे कैसे देख सकता हूं? क्या मेरा वर्तमान उद्देश्य उद्देश्य है?
  • मैं इस स्थिति को एक चुनौतीपूर्ण चुनौती के रूप में एक समस्या के बजाय कैसे देख सकता हूं?
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 2
    2
    एहसास करें कि आपकी भावनाएँ बदलते मौसम की तरह नहीं हैं I ज्यादातर लोग भावनाओं और भावनात्मक परिवर्तन को मानवीय अनुभव के एक अपरिहार्य भाग के रूप में देखते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह सच में हिस्सा है, तो यह उस तथ्य को ध्यान में नहीं रखता है जो आपके पास है नियंत्रण अपनी भावनाओं का मानो या न मानो, यदि आप वाकई निश्चित रूप से महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है। अगली बार जब आप अपने आप को एक महसूस कर रहे हैं जो आप अनुभव नहीं करना चाहते हैं अनुभव करते हैं, तो पता है कि आपके मन ने आपकी सहमति के बिना, आपको ऐसा महसूस करने का निर्णय लिया है। आपको इस निर्णय का विरोध करने और अपनी भावनाओं को पोषण करने का दूसरा तरीका चुनने का पूरा अधिकार है।
  • मान लीजिए कि काम पर कोई आपको हंसी का मजा लेता है। आपका पुराना अहंकार इसे दिल से ले सकता है, जाने और एक कोने में खड़ा हो सकता है और शर्म की बात और जनता के अपमान के डर के लिए फिर से हंसी नहीं करता। यह एक तरह से हो सकता है कि आप प्रतिक्रिया दें, लेकिन अगर आप उस भावना का पुनर्मूल्यांकन करते हैं, तो आप खुद को सोच सकते हैं, "कोई रास्ता नहीं है "बुरा" हँसने के लिए यह व्यक्ति कौन है जो एक न्यायाधीश के रूप में खड़ा है? आप क्या सोचते हैं इसके बारे में मैं क्या सोचता हूं? " आपके अंदर आवेग आ जाएगा और उदासीनता और स्थिरता से बदला जाएगा - अधिक सुखदायक
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 3
    3
    इसे स्थिर बनाओ सब आपका व्यक्तित्व परिणाम बताते हैं कि सकारात्मक भावनाएं, सकारात्मक सामाजिक संबंध और शारीरिक स्वास्थ्य इस तरह से एक दूसरे को प्रभावित करते हैं कि इन पहलुओं में से एक से लाभान्वित हर किसी को मदद करता है और खुशी बढ़ाता है। दूसरे शब्दों में, जब भावनाओं को स्थिरता प्रदान करने की बात आती है, तो दोस्तों को नज़रअंदाज़ करना संभव नहीं है या यहां तक ​​कि शारीरिक स्वास्थ्य भी नहीं है। जीवन के एक पहलू का सामना करना, अन्य सभी को छोड़ देना और एक सामान्य बदलाव की अपेक्षा करना असंभव है। इसके विपरीत, इस पर एक क्षण के रूप में विचार करें जो कि का हिस्सा है "आपके अस्तित्व की स्थिरता", न सिर्फ तुम्हारा "भावनात्मक स्थिरता"।
  • जब खुद का ख्याल रखना, तो सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से खाएं, व्यायाम करें और आप क्या करना चाहते हैं, या तो अकेले या कंपनी में सुनिश्चित करें कि आप तनाव से छुटकारा पाने के लिए हर दिन अपने आप को कुछ समय समर्पित करते हैं और सबसे अच्छा रहें।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 4
    4
    जीवन की साइकिल से गिरने से इनकार करते हैं जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर और प्रतिरोधी होते हैं उनमें अक्सर लचीलापन और मजबूत महत्वाकांक्षाएं होती हैं। वे नीचे तोड़ने और कोशिश कर रहे हैं जैसे कि वे दुनिया की शक्ति थी। यह एक विशिष्ट स्थिति पर विचार करना, शिकायत करना, शिकायत करना और अंतिम संस्कार करना आसान है। लेकिन थोड़ा दृढ़ संकल्प के साथ, आप यह तय कर सकते हैं कि दुनिया जो कुछ भी आपको प्रदान करती है वह सब बहुत बुरा नहीं है तो यह भी पारित होगा तुम कुछ क्यों जानते हो? आप अच्छी तरह से रहें और शेष पास हो जाएंगे
  • विश्लेषण introspectively क्या आप तुरंत किसी स्थिति के बारे में शिकायत करते हैं, जो आपके लिए सही है? छोटी चीजें जो गलत होती हैं, वे आपको पागल बनाते हैं, जिससे आप परिदृश्य को पूरी तरह से देख रहे हैं? आप क्या महसूस कर सकते हैं कि आप इस स्थिति पर नियंत्रण कर रहे हैं?
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 5
    5
    इस के पैमाने पर ध्यान दें "भावनात्मक स्थिरता" उदाहरण के लिए वैज्ञानिक वास्तव में मानव भावनाओं को निर्धारित करने के लिए काम कर रहे हैं और संभवतः कुछ समय लगेगा। उन्होंने हाल ही में पहचान की है कि वे किस प्रकार के पैमाने पर कॉल करते हैं "भावनात्मक स्थिरता" और मानव व्यक्तित्व के पहलुओं क्या हैं जो इसे निर्धारित करते हैं एक नज़र रखना - आप स्थिरता और अराजकता के बारे में क्या सोचते हैं?
  • निराशावाद बनाम आशावाद
  • चिंता बनाम शांत
  • आक्रामक बनाम सहनशीलता
  • निर्भरता बनाम स्वराज्य
  • भावनाओं बनाम चेतना
  • सहानुभूति बनाम सहानुभूति

    यदि आप नीचे दिए गए निर्देशों को पढ़ते हैं, तो आप शायद यह ध्यान देंगे कि हम इनमें से अधिक गुणों के बारे में बात करेंगे। यदि आप देख रहे हैं कि आप कहां खड़े हैं, तो एक मनोवैज्ञानिक से बात करें जो आपको परीक्षा दे सकता है।
  • भाग 2

    सोच का रास्ता बदलें
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 6
    1
    अपने विचारों को डिब्बों में बांटना सीखें जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर हैं, उन्हें डिब्बों में विभाजित करना अच्छा लगता है - दूसरे शब्दों में, वे यह सुनिश्चित करने में माहिर हैं कि उनके जीवन के क्षेत्र, जो अत्यधिक तनावपूर्ण हैं, अच्छे पर अतिक्रमण नहीं करते, जो कुछ भी अच्छी तरह से हो रहा है इसलिए यदि नौकरी आपको रोकती है, तो निर्णय लें कि इसे अपने साथ घर न लें एहसास है कि क्योंकि जीवन के एक पहलू जिस तरह से आप चाहते हैं, वह नहीं जा रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी संपूर्ण अस्तित्व प्रभावित होनी चाहिए।
    • अपने अंदर देखो और सोचें कि आपकी भावनाओं को क्या जहर है और आप को घटाना है। आप तनाव को अलग नहीं कर सकते जब तक आप नहीं जानते कि यह कहां से आया था।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 7
    2
    अपनी यादों का पुनर्गठन करें स्मृति के दायरे में किए गए बहुत सारे शोध किए गए हैं और एक सामान्य विषय के लिए सभी बिंदुओं को दर्शाया गया है: यादें बदल सकती हैं प्रत्येक एक बार जब आप उन्हें वापस स्मृति में ले आएँगे इससे भी ज्यादा, वे साथ में बदल सकते हैं रास्ता जिसमें आप उन्हें याद करते हैं इसका क्या मतलब है? इसका मतलब यह है कि अगर आप वापस जाओ और याद रखें कि आपके दिल को तोड़ने वाले पूर्व-प्रेमी को याद है, तो उसे दुखी, अकेला और थोड़ा सा मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति के रूप में सोचो, अगली बार जब आप उसके बारे में सोचेंगे, तो आप उन चीजों पर ध्यान कर सकते हैं। जल्द ही पर्याप्त, और पागलपन से, मूल स्मृति गायब हो जाती है, स्मृति की याद से बदल जाती है।
  • मान लें कि आपको पार्क की कल्पना करने के लिए कहा गया है। उसके पास कुछ पेड़ हैं, एक कुत्ते फ्रिसबी के लिए चल रहा है और एक कंबल पर झूठ बोलने वाला एक दंपति है। यह गर्मी है, सूरज चमक रहा है और हवा पत्तियों के माध्यम से गर्जन करता है एक हफ्ते बाद, आपको गिरावट में उस पार्क के अपने दृष्टिकोण के बारे में पूछा जाता है। आपका मन शीघ्र ही इस अनुरोध को मेल खाने वाली कुछ चीज़ों को तैयार करता है - और मूल छवि तदनुसार बदलती है। यह एक सरलीकरण है, ज़ाहिर है, लेकिन यह इस बात का आधार है कि मानव मन कैसे काम करता है।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 8
    3
    सकारात्मक सोचें. सीधे शब्दों में कहें, आपको जितना अधिक सकारात्मक लगता है और आप खुश होंगे, उतना ही आसान होगा कि तार्किक सोचें और नकारात्मक भावनाओं को नियंत्रित करें जब वे सतह पर। भले ही शुरू में यह प्रयास करे, एक बार आप इसे इस्तेमाल करने के बाद, आप इसे स्वचालित रूप से करेंगे
  • मान लें कि आपका वर्तमान संबंध संघर्ष की अवधि के माध्यम से चल रहा है। यह आपको पागल बना रहा है, आप थोड़ा सा बंधे हुए महसूस करते हैं और आप उस व्यक्ति नहीं हैं जिसे आप चाहते हैं अपने दिमाग को खोने के बजाय, क्योंकि आप अपना मन खो रहे हैं, से सीखने के लिए एक अनुभव के रूप में अपने रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। खुश रहने के लिए क्या हल किए जाने वाले चीजें हैं? आप बेहतर संवाद कैसे कर सकते हैं? क्या यह संभव है कि मनोचिकित्सा आपकी मदद करता है और आपके साथ एक बड़ी समस्या है?
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 9
    4



    जागरूक रहें जो लोग भावनात्मक रूप से जागरूक होते हैं वे अक्सर अधिक भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं वे उन पर एक तरह का शांत आनंद लेते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी भावनाओं को स्वीकार किया है और यह महसूस किया है कि 99% समय यह एक बड़ा सौदा नहीं है। यह वही है जो मनोवैज्ञानिक और वैज्ञानिक कहते हैं "जागरूकता"। आप सभी को स्वयं की जानकारी है और धीरे-धीरे अपने आप को समझें।
  • जागरूकता को खोजने के लिए एक शानदार तरीका है ध्यान. जिस तरह से आप सांस लेते हैं उस पर ध्यान दें, किसी और चीज के बारे में सोचने की कोशिश न करें और अपना केंद्र ढूंढें। यह जीवन से एक दूर है जो आपकी स्थिति को और अधिक व्यापक रूप से देखने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 10
    5
    लचीले, सटीक और सटीक रूप से सोचें मानव मस्तिष्क को यह देखने की, महसूस करने और सोचने की असाधारण क्षमता है - चाहे कितना वास्तविकता है जब भी आप एक ऐसी भावना का अनुभव करते हैं जिसे आप सुनना पसंद नहीं करते हैं, तब भी इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। आप अपनी वास्तविकता का निर्माण कर रहे हैं, इसलिए आप इसे बदल भी सकते हैं!
  • यहां एक और उदाहरण है: अपने प्रेमी और एक अज्ञात नंबर के साथ लाइव अपने सेल फोन पर एक संदेश दिखाता है कि आप मदद नहीं कर सकते लेकिन पढ़ा वे कहते हैं: "अरे! मैंने कल एक अच्छी शाम बिताई जल्दी ही मुझे बुलाओ"। तुरंत कल्पना करें कि आप खुद को धोखा दे रहे हैं और अपने टूटने वाले भाषण की योजना बना रहे हैं। आप कुछ दिनों के लिए चिंतित हैं, न खाएं या न ही सो जाओ, और अंत में आप इसे अपने अंदर बढ़ रहे क्रोध से सामना कर रहे हैं क्योंकि यह कैसा दिखता है। फिर उन्होंने पाया कि यह उसका था बहन. उस नंबर को यह साबित करने के लिए भी कॉल करें हिंदुत्व में, आप समझते हैं कि आपको एक सांस लेनी चाहिए, यह स्वीकार करें कि आपने संदेश पढ़ लिया है और शांति से पूछा था कि क्या हुआ था। स्थिति की व्याख्या करने के कई तरीके हैं, न कि तुरंत आपके दिमाग में कूदता है
  • भाग 3

    आदतें बदलें
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 11
    1
    सामाजिक बांड बनाएं अमेरिकी संस्कृति का वाक्यांश बताएं जो कहता है: "एक बच्चे को उठाने के लिए हमें पूरे गांव की जरूरत है"? खैर, ये यही है भावनाओं को सबसे अच्छा प्रबंधित किया जाता है जब आपके पास उन्हें पार करने में सहायता करने के लिए एक मजबूत समर्थन समूह होता है। जब आप जानते हैं कि आपके पास कंधे पर निर्भर है, तो आपकी मदद के बिना भी कुछ भी संभाल करना आसान है।
    • शब्द चिकित्सा किसी भी भावनात्मक समस्या के लिए एक बहुत प्रभावी उपाय हो सकता है और ऐसा करने के लिए एक चिकित्सक के पास जाने के लिए आवश्यक नहीं है। जब आप एक भावुक कोकून में लिपटे होते हैं जहां आप नहीं होते हैं, इसके बारे में बात करें। आप पा सकते हैं कि शब्दों का पीछा करते हुए आप भावनाओं को भी भागते हैं।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 12
    2
    भावनात्मक रूप से स्थिर लोगों के आसपास रहें सामाजिक संबंधों का व्यापक नेटवर्क होने के बावजूद, यह सुनिश्चित करना उचित है कि नेट सकारात्मक है यदि आप लगातार उन लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाते हैं जिनके लगातार मूड स्विंग होते हैं या स्थिर नहीं होते हैं, तो नए लोगों के साथ मिलना और उससे मिलना बेहतर होगा। समस्याग्रस्त आश्चर्यजनक संक्रामक हो सकता है
  • जब आप अपने आप को भावनात्मक रूप से हानिकारक लोगों के साथ घेरे तो यह सामान्य हो जाता है चिंता, अविश्वास की आभा में छिपी हो रही है और लंबे समय में भी डर सामान्य हो जाता है। कभी-कभी यह समझना मुश्किल है कि जब कोई रिश्ते हानिकारक है, क्योंकि आप उन सभी के लिए उपयोग किए जाते हैं जो नकारात्मक है। यदि कोई दोस्त आपको खाली महसूस कर देता है, आपको नीचे महसूस कर रहा है, यह शायद एक विषैला दोस्ती है
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 13
    3
    अभ्यास सहिष्णुता वे शायद पहले ही आपको बता चुके हैं कि "कोई भी आपको गुस्सा नहीं कर सकता है, न कि खुद को", या कुछ इसी तरह की। और यह सच है - आप अपनी भावनाओं को निर्धारित करते हैं, दूसरों को नहीं। सिर्फ इसलिए कि आपकी गाड़ी के खिलाफ आने वाले किसी व्यक्ति का मतलब यह नहीं है कि उसने तुम्हें किया एक निश्चित तरीके से महसूस करें बेशक, यह आपके मन की स्थिति का कारण है, लेकिन आपके दिमाग में छोटे रिसेप्टर्स के साथ इसका कोई लेना देना नहीं है। तो अगली बार जब कोई आपको नाराज़ करता है, तो एक कदम वापस ले लें। जितना अधिक सहिष्णु, उतना स्थिर होगा जितना तुम हो।
  • इसमें अनन्त चीजों की संख्या है जो हमें सबसे ज्यादा घबराहट करते हैं - वे उस व्यक्ति के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं जो हमारे पास बहुत कम है और, बदले में, द्रोहियों और बड़े-बड़े लोगों के लिए जो अपने दिमाग को नहीं खोलते हैं प्रकाश। हम सभी को हमारे असहिष्णुता के क्षण हैं जिसमें हमें लगता है कि किसी और को गलत या गलत है। जब आप समझते हैं कि समय आ रहा है - यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो यह बहुत लंबा नहीं लगेगा - वार्मिंग के बजाय, सांस ले लो चर्चा मत करो अपमान मत करो प्रतिबिंबित करें और सीमा के भीतर रहें
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 14
    4
    अपनी खुद की बातें करो जब जीवन हमें बाधा डालता है, तो यह जानना इतना बुरा नहीं होगा कि क्या होने वाला है और तैयार रहना है। इसके बजाय, प्रोजेक्टाइलों को नियंत्रण के कुल नुकसान में चकमा देना होता है गोलियां समस्या नहीं हैं, लेकिन तथ्य यह है कि हमारे पास क्या हो रहा है पर कोई शक्ति नहीं है - और शक्ति की यह कमी हमें पागल करता है और हमें भावनात्मक रूप से अस्थिर बनाता है। और यहां तक ​​कि अगर आप हर छोटी चीज नहीं छोड़ सकते हैं जो आपको जीवन प्रस्तुत करता है, तो आप अपने जीवन पर अधिक नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं। जितना अधिक स्वायत्त आप हैं, स्थिरता का प्रबंधन करना आसान होगा।
  • हममें से ज्यादातर के लिए जीवन की बाधाएं अनिवार्य हैं हमारे पास पैसे की समस्याएं, रिश्ते की समस्याएं, अस्तित्व संबंधी समस्याएं हैं - लेकिन केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं वह दूसरों के लिए अनुमोदन की हमारी समझ के लिए भरोसा नहीं करती है। जब दूसरों को हमारे जीवन के शीर्ष पर हैं, तो स्थिरता महसूस करना वास्तव में असंभव है क्योंकि हमारे पास नियंत्रण नहीं है। यदि कोई अन्य आपकी जिंदगी का नेतृत्व कर रहा है, अपनी भावनाओं का निर्धारण कर रहा है, तो एक बिंदु डालना बेहतर होगा केवल आप ही खुश कर सकते हैं - कोई और नहीं।
  • 5
    अपना ख्याल रखना यदि आप नहीं खाते हैं, सो नहीं है और खुद का ख्याल न रखें, आपकी भावनाओं का ख्याल रखने का कोई रास्ता नहीं है। इससे पहले कि आप अपने सुपर अहंकार की बुरी आदतों का सामना भी करें, आपको थोड़ा बैकअप करना होगा। पहली बार अपनी प्राथमिक जरूरतों का ख्याल रखना आपको चलाने से पहले चलना सीखना है, क्या आप जानते हैं?
  • निस्संदेह नींदना सुनिश्चित करें जितना अधिक आप विश्राम करेंगे, बेहतर होगा कि मन काम करे। जितना अच्छा दिमाग काम करेगा उतना तार्किक और स्थिर होगा।
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 1
  • स्वस्थ खाओ एक खराब आहार केवल हमें इस तरह महसूस कर सकता है: खराब। शरीर को स्वस्थ और अच्छे भोजन से भरकर अच्छे और स्वस्थ विचारों को बनाने में आसानी हो जाएगी
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 2
  • आप व्यायाम करें। जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन की रिहाई को बढ़ावा देती है, यही है, मस्तिष्क में खुशी के छोटे दाता। यदि आप नीचे महसूस करते हैं, तो एक त्वरित चलाने के लिए जाएं सभी संभावनाओं में, दुख उदास होना शुरू हो जाएगा
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 3
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 16
    6
    अपने आप को कुछ इनाम दे दो हम में से बहुत से दूसरों के प्रति दयालु होना प्राथमिकता है और यहां तक ​​कि अगर यह महत्वपूर्ण है, तो यह उतना ही महत्वपूर्ण है जितना अपने आप पर दया करना। इसलिए, जब आपको थोड़ा-बहुत लगता है `नीचे या नियंत्रण से बाहर, अपने आप को कुछ इनाम देने के लिए खुद को समय दें, जैसा आप एक दोस्त के साथ करेंगे जो एक ही स्थिति से गुजर रहा है। अपने आप को एक संगीत कार्यक्रम या एक आइसक्रीम की लक्जरी देने की आवश्यकता के संकेत के रूप में ले लो।
  • छोटी चीजें जो हम पसंद करते हैं, उन्हें शांत करना बहुत आसान होता है, एक कदम वापस लेते हैं और महसूस करते हैं कि सब कुछ ठीक है। जीवन सही नहीं हो सकता है, लेकिन उपहार प्राप्त करने से आपको यह पता चलता है कि सकारात्मक रहने का एक कारण है
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 17
    7
    शांति से रुको हालांकि, बिल्कुल सही सलाह नहीं है जो आप मौके पर कर सकते हैं, यह याद रखने में सहायक हो सकता है कि हमारे प्रारंभिक वर्षों को अक्सर भावनात्मक अराजकता और कुछ भावनाओं की कमी के कारण होते हैं। दूसरे शब्दों में, जितना अधिक आप बढ़ेंगे, जितनी अधिक स्थिरता आपको मिलेगी उम्र के साथ ज्ञान आता है, लेकिन शांत की भावना भी है इसलिए, यदि आप अभी भी जवान हैं, तो अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो। यहां तक ​​कि आपके साथियों में शायद इस तरह के एक संतुलित संतुलन नहीं होगा
  • उस ने कहा, विषय मानसिक बीमारी को ध्यान में नहीं लेता है यदि आपकी भावनात्मकता इतनी स्थिर है कि आपकी ताकत को अमान्य है, तो यह एक और मामला है अपनी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए एक मनोवैज्ञानिक की तलाश करें - आपको एक विकार हो सकता है जिसके लिए सक्रिय और प्रभावी उपचार की आवश्यकता होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com