फोटो कारें कैसे करें

क्या आप अपनी कार के उबाऊ शॉट्स को अधिक शानदार तस्वीरों में बदलना चाहते हैं जो कि आपके कमरे की दीवार पर बहुत अच्छी लगेगी? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

1
सही सेटिंग्स का उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि सफेद संतुलन परिवेश प्रकाश से मेल खाता है या बस रॉ में शूट करें और बाद में इसे कंप्यूटर पर ठीक करें जैसा कि आप पसंद करते हैं
सेटिंग्स का एक उदाहरण ग़लत- छवि को पिछले शाम की सेटिंग के साथ लिया गया था, यानी टंगस्टन प्रकाश के लिए सेट। इस तरह छवि पूरी तरह से नीली है। ऐसा मत करो! सफेद संतुलन को समायोजित करने से किसी भी तस्वीर को काफी सुधार होगा।
  • निम्न आईएसओ रखें. यदि कोई आंदोलन नहीं है और आप एक तिपाई ले सकते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • एपर्चर प्राथमिकता में कैप्चर करें. इस तरह आप अधिकतम तस्वीर स्पष्टता ले सकते हैं और क्षेत्र की गहराई को नियंत्रित कर सकते हैं। इस बारे में चिंता न करें कि अगर आपके कैमरे में यह मोड नहीं है या आप उसका उपयोग नहीं कर सकते, तो बस प्रोग्राम (पी) पर क्लिक करें।
    एपर्चर प्राथमिकता आपको क्षेत्र की गहराई पर नियंत्रण देता है और आपको लेंस के एपर्चर पर शूट करने देता है जिससे अधिकतम स्पष्टता हो।
  • 2
    फोकल लंबाई चुनें. कारों में लोगों की तरह फोटोग्राफिक व्यक्तित्व हैं जैसे ही कुछ लोगों ने टेलीफ़ोटो लेंस के साथ दूरी से उन्हें बेहतर चित्रित किया है, दूसरों के पास फोटो को और अधिक व्यक्तिगत बनाते हुए चौड़े कोण के साथ आते हैं, कई कारें विभिन्न ज़ूम सेटिंग्स के साथ और अधिक सुंदर लगती हैं एक व्यक्ति के रूप में कार के बारे में सोचो: आप चाहते हैं अतिरंजना करना इसकी शारीरिक विशेषताओं, ओ उन पर जोर न दें?
  • विस्तृत कोण कार की विशेषताओं को अतिशयोक्ति करता है क्या यह एक आक्रामक कार है? फिर ज़ूम इन करें और करीब आ जाओ। यह परिप्रेक्ष्य को अतिशयोक्ति करता है

    मत जाओ बहुत बंद करो, जब तक आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं अधिकांश समय के लिए 28 मिमी का फोकल बराबर पर्याप्त से अधिक है। इससे एक व्यापक लेंस आपको एक छोटी सी कार के साथ हेडलाइट की तस्वीर देगी (यह भी हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं - पढ़ना जारी रखें!)।
    यदि आपकी कार अधिक आक्रामक है, तो इस रेंज रोवर की तरह, यह बहुत ही सुंदर है, आप वाहन की विशेषताओं पर जोर देने के लिए अधिक विस्तृत कोण लेंस चुन सकते हैं।
  • टेली उद्देश्य के लिए एक सामान्य विपरीत होगा: यह वाहन अधिक फ्लैट और सुरुचिपूर्ण लग जाएगा। सरलतम कारों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि एक लंबी फोकल लंबाई के कारण लोगों को और अधिक सुंदर लग रहा है जितना चाहें उतना आप डिजिटल के साथ प्रयोग कर सकते हैं, इसलिए उन्हें कोशिश करने में संकोच न करें।
    एक अधिक फोकल लंबाई अक्सर कारों को और अधिक सुंदर बनाता है, साथ ही साथ लोग यह एक 50 मिमी लेंस के साथ लिया गया था, जो वास्तव में एक गैर-पूर्ण फ्रेम कैमरे पर एक लघु टेलीफोटो लेंस है।
  • नोट करें कि कैसे आसमान के प्रतिबिंब ने जोखिम को परेशान किया - बाकी की कार अच्छी तरह से सामने आई है लेकिन बोनट लगभग पूरी तरह से सफेद है।
    3
    चमकने के लिए ध्यान दें! कभी-कभी पूरे कार पर एक समान एक्सपोजर होना मुश्किल हो सकता है बॉडीवर्क (उम्मीद है कि चमकता!) कुछ हिस्सों में आकाश को दर्शाता है, साथ ही साथ विंडशील्ड, जो वाहन के अन्य भागों की तुलना में बहुत उज्ज्वल है। रोशनी के अतिरिक्त, इससे बचने के अन्य तरीके भी हैं:
  • एक ध्रुवीकरण फिल्टर का उपयोग करें, अगर आपके पास एक है यह प्रतिबिंब को समाप्त करेगा अगर आपके पास यह नहीं है, तो आप इसे खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। वे सस्ते हैं (यहां तक ​​कि वे जो बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं) और डिजिटल फोटोग्राफी के सबसे उपयोगी फिल्टर के बीच में हैं
  • विभिन्न एपर्टर्स में तस्वीरें लें आपको इसके लिए तिपाई की जरूरत है, क्योंकि छवियों को बिल्कुल समान होना चाहिए। एक सामान्य एक्सपोज़र फोटो लें, फिर एक और ओवेरेक्स्पेंड और अंडरएक्स्पोज़ड आप कैमरे को एक्सपोजर की भरपाई करने के लिए या ऑटो ब्रैकेटिंग मोड (ब्रैकेटिंग) में सेट करके यह कर सकते हैं, अगर आपका कैमरा इसे अनुमति देता है आप अपने फ़ोटो पोस्ट-प्रोडक्शन प्रोग्राम में परत मुखौटे का उपयोग फ़ोटो के कुछ भागों को सम्मिलित करने के लिए कर सकते हैं जो कि अंडरएक्स्पोज़ड हैं और सामान्य रूप से उजागर हुए किसी के लिए ओवर एक्सपोस्पेंड होते हैं।
    कांटा एक्सपोज़र: एक सामान्य फ़ोटो, अंडरएक्स्पोज़ड और ओवर्कोक्स्पसस। गहरे फोटो के कुछ हिस्सों को उजागर फोटो के ओवरेक्सोज्ड क्षेत्रों में डिजिटल रूप से डाला जा सकता है। विशेष रूप से हाइलाइट्स देखें, जिसमें फोटो एक्सस्पोजेस फोटो में विवरण नहीं है।
  • लोगों को फ्रेम से बाहर आने की प्रतीक्षा करें
    4
    वाहन से सभी विकर्षण को हटा दें, जैसे आप किसी व्यक्ति के फोटो से परेशान करने वाले तत्वों को खत्म कर देंगे। यदि आप कार शो में हैं, तो शूटिंग से पहले लोगों को फ्रेम से बाहर आने की प्रतीक्षा करें। बकवास से दृश्य को साफ करें किसी फोन बूथ के सामने शूट न करने की कोशिश करें, अन्यथा ऐसा लगता होगा कि कैब कार से आता है। छवि में बहुत अधिक आकाश रखने से बचें - यदि आप तटस्थ घनत्व फिल्टर का उपयोग नहीं करते हैं, तो तस्वीर को सबसे अधिक परेशान हल्का नीला या सफेद भाग होगा। यदि आप एक तस्वीर लेने के लिए चुन सकते हैं, तो यह अक्सर एक अच्छा विचार है कि आप अपने आप को इमारतों या अन्य संरचनाओं के सामने रख सकते हैं जो आकाश को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • टोयोटा सेलिकिका जीटी की एक तकनीकी रूप से पर्याप्त लेकिन उबाऊ तस्वीर यह उबाऊ है क्योंकि यह आँख के स्तर पर लिया गया था।


    5
    आँख के स्तर पर शूट न करें पचास सेंटीमीटर से ऊपर जाने के लिए कुछ घुटने टेकने या खड़े होने की कोशिश करें, या ऐसा कुछ जो आपको देखने का एक दृष्टिकोण है जो हर किसी की तरह आँख के स्तर पर नहीं है
    इसके बजाय, इसे आज़माएं:
  • गाड़ी के सामने घुटने। यह आपको एक आक्रामक रूप देगा जो "लेंस के माध्यम से टूट जाता है"
  • कैमरे को जमीन पर रखो एक कार को बहुत कम कोण से फ़ोट करना (और फ़्रेम थोड़ी सी ऊपर उठाना) एक अनूठा दृष्टिकोण देखेंगे जिसे अक्सर देखा नहीं जाता है
  • दृष्टिकोण और विशेष रूप से जाना कार की अधिक रोचक या अनूठी विशेषताओं या घटता ढूंढें, फिर अलग-अलग कोणों से विवरण बनाएं।
  • ऊपर से चित्र लें ऊपर से एक शॉट बनाने की कोशिश करें, या बस अपने सिर के ऊपर कैमरा रखें यह दोनों एक अनोखी और रोचक कोण, और एक ही तस्वीर में कार (साइड, नाक, छत) के अलग-अलग किनारों को करने की अनुमति देगा।
  • कार के मोर्चे पर छाया को हल्का करने के लिए एंड्रॉइड फोन की फ्लैश का उपयोग करते हुए एक टोयोटा सेलिकिका जीटी-चार, एक Nikon D2H और एक 18-70mm डीएक्स के साथ गोली मार दी। नोटिस कैसे स्ट्रीट लैंप सितारों के आकार में होते हैं, जो कि एफ / 11 की शूटिंग के द्वारा प्राप्त किया जाता है
    6
    एक कृत्रिम प्रकाश के तहत रात में तस्वीरें लेने का प्रयास करें आपको तिपाई की आवश्यकता होगी, और शायद एक रिमोट शटर रिलीज या टाइमर भी।
  • एपर्चर को एफ / 8 या एफ / 11 में सेट करें यह कई बिंदुओं पर चमकदार अंक सितारों में बदल देगा। यह एक स्टार फिल्टर के साथ भी प्राप्त किया जाता है, अगर पर्यावरण उन डायाफ्राम को अनुमति देने के लिए पर्याप्त उज्ज्वल नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि कैमरे का आईएसओ स्वचालित रूप से सेट नहीं है, और निम्नतम आईएसओ पर शूट कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं।
  • कार पर प्रकाश को देखो कृत्रिम प्रकाश कार के भागों पर बहुत तेज छाया पैदा करता है, जिसे आपके प्रकाश द्वारा हल्का होना चाहिए। जब आपको याद आती है कि आप अपने कैमरे की तुलना में बेहतर छाया में भाग देख सकते हैं, तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • कैमरे से फ्लैश निकालें यदि इसमें आंतरिक फ्लैश है, तो कॉम्पैक्ट, सेल फोन या पुरानी फ्लैश का उपयोग करें और छाया के हल्के रंग को हल्का करने के लिए वाहन के चारों ओर चलाएं। एक लंबे समय तक एक्सपोजर आपको इसे करने के लिए अधिक समय देगा, जो कि एफ / 8 या एफ / 11 शूट करने का दूसरा कारण है।
  • आप एक बार किया तस्वीर काले और सफेद में कर सकता है। बाह्य कृत्रिम प्रकाश (विशेष रूप से सोडियम भाप का) काफी मोनोक्रैमिक होता है, इसलिए आप देखेंगे कि एक बार समान रंग हटा दिए जाने के बाद छवि पहले से लगभग काले और सफेद है (जैसे कि सड़क लैंप की पीले)। लाभ यह भी है कि आपको कृत्रिम रोशनी को संतुलित करने के लिए फ़्लैश पर रंगीन फिल्टर डालने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक वाहन की एक विशिष्ट विशेषता को अलग करें और आप क्या आप समझ सकते हैं कि यह कैसी है?
    7
    एक को अलग करके फ्रेम को कसने की कोशिश करें एक तुरन्त पहचानने योग्य मशीन की विशेषता यह हेडलाइट या बॉडीवर्क वक्र या हेडलाइट के साथ रेडिएटर ग्रिल का विवरण हो सकता है
  • साइर्रा_एक्सआर 4
    8
    एक फोटोमानापन कार्यक्रम के साथ अपनी तस्वीरों को संपादित करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो इसे डाउनलोड करें। [GIMP] मुफ़्त है। यहां कुछ युक्तियां हैं जो उपयोगी हो सकती हैं:
  • Overexposed एक पर भागों को एकीकृत करने के लिए छवि के एक underexposed संस्करण पर परत मास्क का उपयोग करें (ब्रैकेटिंग के लिए ऊपर देखें)।
  • इसके विपरीत समायोजित करें आप लगभग निश्चित रूप से इसे बढ़ाने के लिए होगा अक्सर कारों के लिए पूरी तरह से काम करने वाला एक तरीका, छवि को एक परत के रूप में डुप्लिकेट करना है, परत मोड को "सॉफ्ट लाइट" के रूप में सेट करना, इसे desaturate, फिर अस्पष्टता को जितनी चाहें बदल दें इसके साथ ही रोशनी के रंगों को समायोजित करने का भी प्रभाव होता है।
    इसके विपरीत, कम परत को दोहराकर, नई परत को ख़त्म करने और "सॉफ्ट लाइट" मोड को सेट करके जिंप के साथ बढ़ा दिया गया है। कुछ पृष्ठभूमि शोर तत्व भी हटा दिए गए हैं।
  • कारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कोने को थोड़ा गहरा कर दो और इसे आराम से दूर ले जाएं। एक शौकिया शादी फोटोग्राफर न बनें, इस मामले में- यदि आप इसके लिए तलाश करते हैं, तो उसे केवल नोटिस करने के लिए पर्याप्त प्रकाश होना चाहिए।
    कोनों को अंधेरे ने विषय की ओर ध्यान दिया। इस मामले में यह स्पष्ट उद्देश्यों के लिए बहुत अधिक किया गया था: प्रभाव चाहिए बजाय बहुत हल्का हो।
  • किसी भी अन्य उपद्रव आइटम को ध्यान नहीं दिया है जो आपने नहीं देखा है। यह हो सकता है, उदाहरण के लिए, कचरा इन मामलों में क्लोन स्टाम्प उपयोगी है।
  • चेतावनी

    • किसी वाहन के मालिक की प्राधिकरण अक्सर कानूनी रूप से जरूरी नहीं है यदि यह सार्वजनिक स्थान पर खड़ी हो, लेकिन आमतौर पर विनम्र होना अच्छा होता है और इसके लिए वैसे भी पूछना होता है।
    • इसी तरह, कई कार मालिकों को असहज महसूस हो सकता है अगर तस्वीरें इंटरनेट पर चारों ओर लाइसेंस प्लेट के साथ स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं। यह बेकार लग सकता है, लेकिन फ़ोटोशॉप पर कुछ सेकंड्स (या जीआईएमपी) उन्हें आश्वस्त करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कार।
    • एक कैमरा लेंस के साथ कोई कैमरा ठीक होगा।
    • ब्रैकेटिंग और रात के फ़ोटो के लिए जोखिम के लिए एक तिपाई आवश्यक है। यह अन्य अवसरों पर भी ठीक है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
    • एक ध्रुवीकरण फिल्टर (वैकल्पिक)
    • एक तटस्थ घनत्व फिल्टर सफेद या हल्के नीले रंग की शूटिंग से आकाश को रोकने के लिए उपयोगी है। इसी कारण से, पोलराइजर (एक साथ भी प्रयोग किया जाता है) भी उपयोगी है
    • एक स्टार फ़िल्टर रात की तस्वीरें के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • एक उन्नत छवि संपादन प्रोग्राम जिम्प मुक्त है, फ़ोटोशॉप नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com