एक यूरो खर्च किए बिना पेशेवर तरीके से ऑब्जेक्ट्स को कैसे चित्रित करें

क्या आपको ईबे पर उन्हें बेचने के लिए वस्तुओं को फोटोग्राफ करना, उन्हें अपनी वेबसाइट पर या विकीहेव के एक लेख में रखना चाहिए? तस्वीर स्टूडियो या महंगा रोशनी की कोई आवश्यकता नहीं है, और आपको निश्चित रूप से एक पेशेवर फोटोग्राफर को तस्वीरें लेने के लिए पूछने की जरूरत नहीं है। यदि आप शॉट्स और पोस्ट-प्रोडक्शन में थोड़ी `प्रतिबद्धता डालते हैं, तो आप जो पहले से हैं उसके साथ असाधारण परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक सावधानी से अपने उत्पाद को साफ़ करें- आप जिस धूल का इस्तेमाल करते हैं`t know was there will become very obvious in photographs.
1
सावधानीपूर्वक वस्तु को साफ करें तेल और धूल के निशान एक बहुत कुछ देखा जाएगा और आधुनिक उच्च संकल्प कैमरे दिखाए जा सकते हैं प्रत्येक हस्ताक्षर और छाप शीतल प्रकाश अधिक गंदगी छुपाएंगे, लेकिन यह वस्तु वांछित तीक्ष्णता नहीं देगी।
  • एक नरम और साफ माइक्रोफ़ायर कपड़ा का उपयोग करें एल `isopropyl शराब यह कोई अवशेष नहीं छोड़ता है और कई गैर-प्लास्टिक सतहों पर सुरक्षित है (शराब कुछ प्रकार के प्लास्टिक अपारदर्शी बना सकता है), लेकिन पानी और साबुन अधिक नाजुक हैं यदि आप शराब का इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन संभावित क्षति के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो उसे ऑब्जेक्ट के छिपे हिस्से पर परीक्षण करें।
  • 2
    बाहर आओ एक कवर दिन आदर्श है। अगर यह स्पष्ट है, तो यह एक खुली हवा क्षेत्र को सूरज से आश्रय में पाता है। आप सुबह या शाम को बहुत-से मिलेंगे - दोपहर में आपको सूरज से आश्रय के लिए बाध्य किया जाएगा और फिर निराश हो जाएगा। आपको एक नरम और फैलाने वाली रोशनी की तलाश करनी होगी, क्या नहीं आप चाहते हैं कि सूरज तुम्हारा सीधे सीधा मारा "फोटो सेट"।

    तुम भी एक के बगल में घर के अंदर काम कर सकते खिड़की महान जिस पर सूर्य सीधे नहीं मार रहा है चूंकि कम रोशनी होगी, इसलिए आपको उस समय की आवश्यकता होगी जोखिम प्रमुख और एक चित्रफलक
  • कागज की कुछ चादरें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मेज पर कागज के कुछ खाली शीट रखो (यदि आप प्रिंटर से आम A4 कागज का उपयोग करें, आप क्योंकि एक परत पर्याप्त अपारदर्शी नहीं हो सकता है, अधिक परतों करने की आवश्यकता होगी) और इन वस्तुओं ड्रॉप। नमूना तस्वीर के रूप में शीट को पकड़ने के लिए एक और वस्तु को भारी मात्रा में ढूंढें (इस मामले में एक छाता का ट्यूब इस्तेमाल किया गया था)।
  • 4
    अपने कैमरे को एक तिपाई पर माउंट करें यह आपको छोटी लेंस के उद्घाटन (और इसलिए शटर गति को कम करने) की अनुमति देगा, जो तस्वीरों की वस्तुओं के लिए उपयुक्त है। यदि आपके पास तिपाई नहीं है, तब तक ऑब्जेक्ट स्टैक करें जब तक आप वांछित ऊंचाई तक नहीं पहुंच जाते।
  • शीर्षक वाला इमेज आपके कैमरे को आगे बढ़ाना और जब तक आप आसपास नहीं रहते`re at the right angle and distance.
    5
    ऑब्जेक्ट के चारों ओर ले जाएँ एक सही कोण पर कैमरा पकड़ो: एक लगभग एक परोक्ष दृश्य isometricao एक तस्वीर के संबंध में वस्तु का एक बेहतर तीन आयामी उपस्थिति दे देंगे frontale.Assicurati भी सही दूरी पर कैमरा पकड़: आम तौर पर काफी दूर तक को दूर तो रखा ज़ूम फ्लैट परिप्रेक्ष्य दे और तस्वीर के लिए यथार्थवादी, एक करीब-अप के विपरीत, जो ऑब्जेक्ट को बिगाड़ देगा। जिन चीजों को आप तस्वीर में ले जा रहे हैं, कुछ और की तरह, अजीब लगेगा यदि आप उन्हें बहुत करीब तस्वीर की कोशिश करते हैं। यदि संभव हो, उन्हें कम से कम 50 की से दूर चल रहे cm.Potresti लेकिन लगता है कि अपने लक्ष्यों को कम दूरी पर ही ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो जाएगा कोशिश करते हैं और फोकल लंबाई inferiori- क्यों अपने परीक्षण करते हैं, के रूप में इस से दूरी को प्रभावित कर सकता तस्वीर लेने के लिए
  • 6
    अपनी कैमरा सेटिंग्स को सही ढंग से समायोजित करें
  • सुनिश्चित करें कि फ़्लैश बंद है। कैमरा फ्लैश से सीधे प्रकाशित विषयों को कुछ जगहों में अतिरंजित रोशनी होगी, और छाया जो दूसरों में बहुत गहराई से हैं।
  • नियम सफेद संतुलन. यदि आपके कैमरे में छायादार या बादलों वाले दृश्यों के लिए एक डिफ़ॉल्ट सेटिंग है, तो उस कैमरे का उपयोग करें आकाश को नीला सफेद होने के लिए बाहर होना चाहिए यदि नहीं, तो सूर्य के साथ दृश्यों की सेटिंग का उपयोग करें। यदि आप रॉ शॉट्स के प्रशंसक हैं, तो नहीं आप जरूरी इन सेटिंग्स के साथ समय बर्बाद, भले ही वे तस्वीर संपादन प्रोग्राम के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा, आप बाद में उपयोग करेंगे।
  • नियमआईएसओ जितना संभव हो उतना कम। एक तिपाई का उपयोग कर वस्तुओं की तस्वीरें लेने के लिए आपको आप उच्च आईएसओ का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए उच्च शटर गति की आवश्यकता होगी नहीं, और कम आईएसओ कम शोर (और इसलिए तेज चित्र) का कारण होगा, तो आप फिल्टर का उपयोग नहीं होगा रोधी शोर।
  • अपने कैमरे के उद्घाटन को समायोजित करें. सभी डीएसएलआर और कुछ कॉम्पैक्ट कैमरे इसे अनुमति देते हैं। यदि आप इस सुविधा के बिना कॉम्पैक्ट का उपयोग कर रहे हैं, तो उसे मोड पर सेट करें "मैक्रो"।
  • शीर्षक वाला छवि एफ / 4 पर गोली मार दी गई थी, नीचे एफ / 11- नोट पर एक और अधिक स्पष्ट रूप से शटर बटन पूर्व में defocused है ध्यान दें।
    7
    एक खोलने सेट करें, अगर आप कर सकते हैं ऑब्जेक्ट फ़ोटोग्राफ़ी को खुली हुई खुदाई (इसलिए एफ / उच्च संख्या) की आवश्यकता होती है ताकि क्षेत्र में अधिक गहराई हो, परन्तु कुछ बिंदु पर छवि (पूर्णतः फोकस में भागों सहित) अधिक हो जाएगी मुलायम विवर्तन की वजह से

    इष्टतम एपर्चर कई कारकों, और उसके बाद के अनुभवों (लेंस, फोकल लंबाई, दूरी जहाँ से शॉट्स और भी अपने कैमरे का सेंसर के आकार सहित) पर निर्भर करता है। डीएसएलआर पर एफ / 11 के साथ शुरू करें या आपके कॉम्पैक्ट द्वारा स्वीकार्य सबसे छोटा एपर्चर, और चयनित चुनिताओं के समान उद्घाटन की कोशिश करें। उनसे तुलना करने के लिए, किसी भी छोटे अंतर को नोटिस करने के लिए किए गए फ़ोटो पर ज़ूम इन करें उद्घाटन का उपयोग करें जो आपको सभी की स्पष्ट छवि देता है। आप क्षेत्र के लिए पर्याप्त गहराई नहीं होने के बीच चयन करने के लिए है या विवर्तन के कारण थोड़ा नरम है, तो चुनें quest`ultima- विवर्तन बाद के उत्पादन में सही करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, जबकि फोकस के बाहर एक तस्वीर ठीक करने के लिए लगभग असंभव है ।
  • शीर्षक वाला चित्र सफेद तस्वीर को बंद करने के लिए नीचे फोटो जानबूझकर overexposed था (जोखिम मुआवजे के साथ)
    8
    सही एक्सपोजर चुनें कागज की सफेद चादरें कैमरे को भ्रमित कर सकती हैं, जो उन्हें बहुत उज्ज्वल वस्तुओं के रूप में देख सकती हैं और उन्हें सफेद छोड़ने के बजाय उन्हें ग्रे पर सही कर सकती हैं। एक्सपोजर बढ़ाकर ठीक करना प्रारंभ करें आदर्श रूप में, आप चाहते हैं कि शीट सफेद रहें, लेकिन यह सफेद 255 255 255 आरजीबी नहीं बनता है।
  • 9
    सही एक्सपोजर मिलने के बाद, स्वयं-टाइमर सेट करें आपके पास एक्सपोज़र टाइम्स के साथ शूट करने के लिए बटन दबाने से दृश्य हिलना होगा (खासकर अगर आप कम गुणवत्ता वाले तिपाई का उपयोग कर रहे हों) यदि आप स्वयं-टाइमर का उपयोग करते हैं, तो ये हिलाता नहीं होगा। यदि आप उलटी गिनती की अवधि चुन सकते हैं, तो उसे 2 या 5 सेकंड में सेट करें।
  • 10
    शॉट की प्रतीक्षा करें और जांचें कि तस्वीर कैसे आए। यदि आप परिणाम से खुश हैं, तो पोस्ट उत्पादन चरण पर जाएं
  • कैमरे से सीधे परिणाम छवि शीर्षक। आशाजनक लग रही है, लेकिन कुछ पोस्ट प्रोसेसिंग काम की आवश्यकता है।



    11
    जिम्प स्थापित करें. जिम्प एक ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर है जिसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह फ़ोटोशॉप के रूप में परिष्कृत नहीं है, लेकिन यह निशुल्क है और निश्चित रूप से इस तरह के मामलों के लिए आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम है।
  • 12
    जिम्प लॉन्च करें और अपनी छवि खोलें (फ़ाइल -> खुला है)।
  • 13
    उपयुक्त उपकरण के साथ, पृष्ठभूमि को सफेद बनाएं।
  • चलें रंग -> परतें परत स्क्रीन को ऊपर लाने के लिए खिड़की के निचले दाएं किनारे पर सफेद ड्रॉपर पर क्लिक करें, तीनों की सबसे ऊपरी भाग देखेंगे।
    छवि शीर्षक जीआईएमपी`s levels dialog.
  • गहरे रंग के पृष्ठभूमि के हिस्से पर क्लिक करें जो सफेद होना चाहिए, लेकिन यह नहीं है। अब क्लिक करें "ठीक"।
    छवि शीर्षक पर क्लिक करें
  • यह पृष्ठभूमि को पूरी तरह से सफेद कर देगा (थोड़ा शोर की कीमत पर)
    इस शीर्षक की छवि, जैसा कि यह होना चाहिए, यह सफेद पृष्ठभूमि करना।
  • क्रॉप किया गया नाम वाला छवि, अधिक स्थान की तलाश में।
    14
    छवि को क्रॉप करें आपके पास तस्वीर में बहुत अधिक बेकार की जगह होगी (और शायद पृष्ठभूमि में रिक्त पत्रक से भी अलग चीजें)। जिम्प फसल उपकरण खोलें (उपकरण -> परिवर्तन -> फ़सल, या Shift + C दबाएं), और फसल के लिए माउस को क्षेत्र खींचकर चुनें। पुरस्कार "प्रस्तुत करना" जब आप तस्वीर को काटकर समाप्त कर लेंगे
  • 15
    किसी भी संकेत या निशान को हटाएं धूल. दोनों ऑब्जेक्ट और सफेद पृष्ठभूमि शीट से निशान और धूल हटा दें। लेकिन पहले अपने पीसी की मॉनिटर को साफ करें- जो भी पहले से ही पहले ही कर चुका है वह जानता है कि कितना कष्टप्रद यह पता चलता है कि वह भयानक संकेत जिसे वह नहीं छोड़ना चाहता था, वह स्क्रीन पर धूल नहीं था!
  • पृष्ठभूमि में चिन्ह आसानी से निकाले जा सकते हैं, बस ब्रश के साथ सफेद रंग का उपयोग करें।
    सफेद पर निशानों के लिए चित्र देखें
  • ऑब्जेक्ट से धूल हटाने के लिए क्लोन टूल्स (सी दबाकर) या पैच (एच दबाकर) का उपयोग करें। पैच टूल आमतौर पर बेहतर काम करता है, इसलिए अपने परीक्षण करें। सक्रिय उपकरण के साथ, रंग और इसी प्रकार की समाप्ति का चयन करें, Ctrl दबाए रखें और उस क्षेत्र में कहीं भी क्लिक करें। अब धूल के निशान पर क्लिक करें (और खींचें, यदि आवश्यक हो)
  • 16
    रंग के साथ किसी भी अन्य समस्या प्रणाली आप ग्रे पर पीले या नीले रंग की टिंट्स देख सकते हैं (विशेष रूप से पृष्ठभूमि पूरी तरह से सफेद बनाने के लिए ऑपरेशन के बाद, क्योंकि यह संपूर्ण तस्वीर का रंग संतुलन बदलता है)। उन्हें ठीक करने के दो तरीके हैं:
  • ह्यू-संतृप्ति टूल उपयोगी हो सकता है। चलें रंग -> ह्यू-संतृप्तता, और रंग (आर, वाई, एम, बी इत्यादि) के बगल में दिए गए डॉट पर क्लिक करें, जिस पर फ़ोटो जा रही है, फिर स्लाइडर को आइटम से बाएं ओर ले जाएं "परिपूर्णता" जब तक तस्वीर सही नहीं लगता (यदि आप संतृप्ति को बहुत कम करते हैं तो आप छवि को भी खराब कर सकते हैं, उस स्थिति में आवाज़ के स्लाइडर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें "आरोपित" हल करने की कोशिश करने के लिए) पुरस्कार "ठीक"।
    ह्यू-संतृप्ति टूल के साथ iffy रंग संतुलन फिक्स करना शीर्षक वाला छवि।
  • यदि आप हल नहीं करते हैं, तो रंग संतुलन बदलने की कोशिश करें (रंग -> रंग संतुलन) जब तक आप रंगों का संयोजन पाते हैं, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • छवि का अंतिम परिणाम, तीव्रता के थोड़ा बाद।
    17
    यदि आप चाहते हैं तो आगे बदलाव करें उदाहरण के लिए, यदि आपने एक बहुत ही छोटे से खोलने का उपयोग किया है, तो आपकी तस्वीर निश्चित रूप से विवर्तन द्वारा दी गई कोमलता का विरोध करने के लिए निश्चित रूप से थोड़ा अधिक स्पष्टता देगा (फ़िल्टर -> सुधार -> Unsharp मुखौटा, लगभग 1 और सेट के त्रिज्या का उपयोग करता है "मात्रा" 0.5 और 1 के बीच)
  • टिप्स

    • यदि आपका कैमरा इसे अनुमति देता है, तो रॉ मोड में शूट करें। यद्यपि फ़ाइल बहुत बड़ी होगी और तस्वीर को पोस्ट-प्रोडक्शन में अधिक काम की आवश्यकता होगी, यह प्रारूप JPG प्रारूप की तुलना में छवि पर अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है। गुणवत्ता खोने के बिना आप जोखिम और सफेद संतुलन को ठीक कर सकते हैं कुछ प्रोग्राम जो आपको रॉ को हेरफेर करने की अनुमति देते हैं, उदाहरण के लिए, लाइटरूम और फ़ोटोशॉप।
    • यदि आप ऑनलाइन मूल्यवान वस्तुओं को बेच रहे हैं, तो संभावित खरीदारों को आकर्षित करने के लिए सामान्य परिस्थितियों में एक तस्वीर ले लो, और फिर एक मजबूत, प्रत्यक्ष प्रकाश के साथ दूसरा दिखाएं जिससे कि ऑब्जेक्ट में कोई संकेत या क्षति न हो।
    • अगर फोटोग्राफ की जाने वाली ऑब्जेक्ट को इसके ग्लास पार्ट्स पर दोष दिखता है, तो यह प्रत्यक्ष प्रकाश व्यवस्था से अधिक स्पष्ट होगा।

    चेतावनी

    • कई आधुनिक वस्तुओं में प्लास्टिक्स होते हैं जो आक्रामक डिटर्जेंट या अल्कोहल का उपयोग करके क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। यदि आपको ऑब्जेक्ट को साफ करने की आवश्यकता हो तो कम से कम आक्रामक डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए सावधान रहें। अक्सर, एक नम कपड़े किसी वस्तु को साफ करने के लिए पर्याप्त से अधिक होता है, खासकर इलेक्ट्रॉनिक आइटम।
    • अपने कैमरे या तस्वीर को खींचने के लिए ऑब्जेक्ट नहीं छोड़ना सावधान रहें: वे क्षतिग्रस्त हो जाएंगे।
    • सुनिश्चित करें कि लेंस पर कोई धूल नहीं है यदि आप बड़े उद्घाटन का उपयोग करते हैं, तो धूल के कोई भी निशान तस्वीर पर काले या ग्रे डॉट्स दिखाई देगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    कोई भी डिजिटल कैमरा ठीक होगा - यह पुराने और बर्बाद 4 मेगापिक्सल एसएलआर यह आलेख में आपको देखी गई तस्वीरों के लिए इस्तेमाल किया गया था। एक डिजिटल कैमरा लगभग हर मॉडल ठीक हो जाएगा, खासकर अगर आप इंटरनेट पर कम-रिज़ॉल्यूशन की तस्वीरें बना रहे हैं
  • आपको साफ करने की आवश्यकता क्या है एक सूती और शराब का कपड़ा (चेतावनी: यह ज्वलनशील है)
  • कागज की सफेद चादरें
  • एक तिपाई, अगर आप इसे प्राप्त कर सकते हैं
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com