गंदे शौचालय में गिरने वाली चीज़ों को कैसे हटा दें

यह सबके साथ हो सकता है कि बाथरूम में ध्यान न दें और अचानक एक सुनें "छप", एक वस्तु का शोर शौचालय में गिर गया शुरूआत में आप शायद फ्लश को संचालित करने के लिए और जो कि क्या जानता है, से भरा कप के ठंड और गड़बड़ गहराई में अपना हाथ डालने के बजाय क्या हुआ अनदेखा हो सकता है! हालांकि, निराशा की कोई आवश्यकता नहीं है - एक बार जब आप मुश्किल वसूली चरण को पार करते हैं, तो आप आसानी से अधिकांश ऑब्जेक्ट्स को स्वच्छ कर सकते हैं ताकि वे अभी भी उपयोग करने के लिए सुरक्षित हो।

कदम

विधि 1

पुनर्प्राप्ति और वस्तु को कुल्ला
आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 1 में हुई असीम चीज़
1
रबर के दस्ताने की एक जोड़ी ले लो। यदि आप अपने घर शौचालय में ऑब्जेक्ट को खोने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो रबर के दस्ताने का एक हाथ पकड़कर अपने आप को तैयार करें। रोगाणुओं से भरा शौचालय में हाथ डालने से पहले उन्हें पहनना कार्य को अधिक सहनशील बनाता है यदि आप घर से दूर हैं और दस्ताने का विशेषाधिकार नहीं है, तो आपको यह विचार करना होगा कि क्या यह आपके नंगे हाथों से निपटने के लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • यदि टॉयलेट टयूबिंग के लिए ऑब्जेक्ट बहुत बड़ा है, तो फ्लश का संचालन न करें, अन्यथा आपको एक बहुत खराब स्थिति को संभालना होगा।
  • यह मानते हुए कि दस्ताने उपलब्ध नहीं हैं, जल्दी से सोचें और टॉयलेट पेपर का ढेर या एक उल्टा प्लास्टिक की थैली के रूप में किसी अन्य टूल का उपयोग करें, जिससे आपके व्यक्तिगत प्रभाव गिर गए हैं, इस गंदगी से अपना हाथ सुरक्षित रखें।
  • यदि आप अपने हाथों को गंदे होने का विचार नहीं खड़ा कर सकते हैं, तो पता है कि कुछ वस्तुओं, जैसे जौहरी या घर की चाबियाँ, हो सकती हैं "पकड़ा" एक धातु हैंगर के साथ एक हुक की तरह मुड़ा हुआ
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 2 में हुई असीम चीज़
    2
    जल्दी से कार्य करें चाहे आपके पास दस्ताने हों या न हो, उस समय को कम करने का प्रयास करें, जिसके दौरान हाथ शौचालय के गंदे पानी में रहता है - एक त्वरित आंदोलन के साथ शौचालय में स्लाइड करें, ऑब्जेक्ट को पकड़ो और इसे बाहर खींच दें, अतिरिक्त पानी के ड्रिप को दे दें कप में शौचालय बैक्टीरिया और वायरस के सभी प्रकार के उपजाऊ मैदान हैं, कम उजागर और बेहतर।
  • निजी प्रभाव पर एक दृढ़ पकड़ रखें ताकि वह फिर से न गिर सके - अगर वह नाली में और भी नीचे स्लाइड करता है, तो आप इसे हमेशा के लिए खो सकते हैं
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 3 में हुई असीम चीज़
    3
    गर्म चलने वाले पानी के तहत गैर-इलेक्ट्रॉनिक तत्वों को कुल्ला। यह मानते हुए कि सेलफोन या रिमोट कंट्रोल गिर नहीं गया है, आप जब तक चाहें तब तक टॉयलेट की गंदगी से ऑब्जेक्ट को कुल्ला कर सकते हैं। गर्म पानी के नल को खोलें ताकि यह अधिकतम तापमान तक पहुंच सके - यदि साबुन है तो अपने हाथों पर एक अच्छा फोम बनाने के लिए रगड़ें और एक सतही धोने के तुरंत बाद आगे बढ़ें। सुनिश्चित करें कि यह प्रत्येक क्षेत्र तक पहुंचता है, जिससे पानी के प्रवाह के तहत अपने व्यक्तिगत प्रभाव को रखें।
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और जो आसानी से पानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं उन्हें एक और तरीके से प्रबंधित किया जाना चाहिए।
  • शायद गर्म पानी और एक आक्रामक जीवाणुरोधी साबुन ही शौचालय में गिराए गए आइटम को साफ करने के लिए आवश्यक चीजें हैं, लेकिन अगर आप अन्य तरीकों से भी करते हैं तो आप सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 4 में फेंक गई असिनफ़ेक्ट कुछ ऐसी छवि जिसका शीर्षक है
    4
    अपना हाथ अच्छी तरह से धो लें वस्तु को अच्छी तरह से सफाई करने से पहले, गर्म पानी और साबुन के साथ अपने हाथों को सूखने के लिए कुछ मिनट लग जाएं - आखिरकार, आप उन्हें शौचालय में डाल देते हैं। यदि आप लेटेक्स दस्ताने का उपयोग करने के लिए या बर्तन धोने के लिए काफी भाग्यशाली रहे हैं, तो उन्हें हटा दें और उन्हें धोने से पहले कचरे में डाल दें।
  • याद रखें कि आपकी उंगलियों और नाखूनों के बीच के क्षेत्र को रगड़ना, उन बिंदुओं पर जहां बैक्टीरिया घोंसला करते हैं
  • संभवतः, किसी भी वस्तु या सतह को रगड़ने के लायक है जो एक निस्संक्रामक का उपयोग करते हुए शौचालय के पानी के संपर्क में आया था।
  • विधि 2

    निस्संक्रामक उत्पादों के साथ स्वच्छ
    आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 5 में हुई असीम चीज़
    1
    गीली पोंछे या एक निस्संक्रामक स्प्रे का प्रयोग करें एक शक्तिशाली रसायन खरीदें जो किसी भी जीवाणु को मार सकते हैं जो गंदी ऑब्जेक्ट पर बसा है। यदि यह एक चिकनी और यहां तक ​​की सतह है, तो गीले पोंछे के साथ अच्छी तरह से रगड़ें - अगर यह छिद्रपूर्ण सामग्री से बना है या कई अनियमितताओं और प्रोट्रूशियंस हैं, तो हर तरल तरल को वितरित करने के लिए निस्संक्रामक स्प्रे करें।
    • Lysoform, Amuchina, Napisan Bagno जैसे उत्पाद सभी सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं और आप ऑब्जेक्ट को हानिकारक होने का खतरा न चला सकते हैं।
    • निस्संक्रामक पोंछे का उपयोग खिलौनों से गहने और धूप का चश्मा भी कुछ भी साफ करने के लिए किया जा सकता है। स्प्रे उत्पादों को ब्रश और कपड़े जैसे आइटम के लिए बेहतर ढंग से अनुकूल है, जिसे वॉशिंग मशीन में धोया नहीं जा सकता।
    • एक निस्संक्रामक का उपयोग करने की कोशिश करें जिसमें ब्लीच को एक सक्रिय संघटक के रूप में शामिल नहीं किया गया है - यह पदार्थ कुछ सामग्री को दाग या कुचले।
  • आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 6 में हुई असीम चीज़
    2
    ऑब्जेक्ट के सभी उजागर भागों को साफ करें निस्संक्रामक आवेदन करते समय, सुनिश्चित करें कि शौचालय से आपके द्वारा पुनर्प्राप्त किए गए आइटम के सबसे बड़े संभावित क्षेत्र का इलाज करना चाहिए। बैक्टीरिया फिक्स्ड और हार्ड-टू-पहुंच चीरों में रह सकता है - अगर आप उन्हें समाप्त नहीं करते हैं, तो वे फिर से प्रजनन करते हैं और बीमारी भी पैदा कर सकते हैं। किसी भी जोखिम को न लें और निजी प्रभाव को जितनी बार आपको सही स्वच्छता सुनिश्चित करने की ज़रूरत होती है, उसे साफ न करें।
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर तरल स्प्रे उत्पादों या गीले पोंछे का प्रयोग न करें - आप इन मदों को अपनी मूल स्थिति में लौटा सकते हैं जो विहीन पदार्थ की छोटी मात्रा का उपयोग कर सकते हैं।
  • डिटर्जेंट को सैनिटाइज करने के द्वारा जारी वाष्प बहुत मजबूत हो सकते हैं - इन उत्पादों को अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों या बाहरी में ही प्रयोग करें। नोजल को डायरेक्ट करें या जब आप काम करते हैं तो पोंछे को आपके चेहरे से दूर रखें।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 7 में हुई असीम चीज़
    3
    सतहों को सुखाने से पहले उत्पाद को छोड़ दें। कुल्ला मत करो और सूखा कपड़े के साथ पदार्थ को साफ करने के तुरंत बाद रगड़ें, लेकिन कुछ मिनट प्रतीक्षा करें ताकि सक्रिय संघटक सतह पर बैक्टीरिया को मारने के लिए जारी रखे - अंत में, इसे एक के साथ सूखा सूखा चीर रासायनिक उत्पाद के किसी भी निशान को हटाने।
  • निस्संक्रामक लगाने के बाद आइटम को फिर से कुल्ला और सूखा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वास्तव में साफ है
  • विधि 3

    नाखूनी शराब के साथ नाजुक वस्तुओं को स्वच्छ करने के लिए
    आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 8 में हुई असीम चीज़



    1
    विकृत अल्कोहल और कुछ सूती ऊन का एक पैकेट लें। Isopropyl या विकृत अल्कोहल खरीदने और कपास की गेंदों का एक पैकेट खरीदने के लिए निकटतम फार्मेसी या सुपरमार्केट पर जाएं। यह पदार्थ मोबाइल फोन, रिमोट कंट्रोल और अन्य सभी वस्तुओं जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को सिन्येट करने के लिए आदर्श है, जिन्हें पानी से बाहर नहीं किया जा सकता।
    • बिना उच्च पदाधिकारी शुद्धता (60-90%) के साथ शराब का चयन करें, बिना सूचन या सुगंध के।
    • इस उत्पाद की एक छोटी सी बोतल केवल कुछ यूरो की लागत है, लेकिन कई सफाई कार्यों के लिए उपयोगी है।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल में फेंकने वाली कुछ चीज को डिसिनफेक्ट करें जिसका शीर्षक है चित्र 9
    2
    शराब के साथ एक सूती ऊन की गेंद भिगोएँ बोतल कैप निकालें, कुछ सूती ऊन लें और तंतुओं को तरल अवशोषित करने दें- दो नम्बरों को अधिक नमी निकालने के लिए स्वाब को हिलाएं और फिर अपने हाथ की हथेली या एक साफ कपड़े पर दबाएं।
  • झाड़ू से अधिक गर्भवती नहीं होनी चाहिए, अन्यथा शराब ड्रैप्स और फोन की दरारें, घड़ी या इयरफ़ोन में प्रवेश करती है।
  • नसबंदी की इस पद्धति का उपयोग चिकित्सा में लंबे समय के लिए किया गया है और यह प्रभावी साबित हुआ है।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल में फिसल गई असिनफ़ेक्ट कुछ ऐसी चीज जिसका शीर्षक चित्र 10 है
    3
    वस्तु जिसे आप शौचालय से बरामद किया गया था उसे रगड़ें शौचालय में गिर जाने वाली कुछ चीजों को साफ करने के लिए गीले कंकड़े का उपयोग करें। यह प्रक्रिया बाहरी नमी पर मौजूद बैक्टीरिया को मारने की अनुमति देती है, बिना नाजुक इलेक्ट्रॉनिक घटकों को बिना नमी को उजागर कर देता है। अंत में, शेष शराब को अवशोषित करने के लिए एक साफ कपड़े के साथ तत्व को दबाएं और इसे हवा में सूखा दें
  • विकृत शराब तेजी से वाष्पन और कोई अवशेष छोड़ देता है।
  • विधि 4

    ठोस वस्तुएं उबालें
    आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल में फिसल गई असिनफ़ेक्ट कुछ ऐसी चीज जिसका शीर्षक चित्र 11 है
    1
    पानी के साथ एक बड़े बर्तन भरें और इसे उबाल लें। काफी बड़े पैन का उपयोग करें (वस्तु के आकार के आधार पर आपको जो आवश्यक है उसे साफ करना) और इसे चूहे पर मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर रखें जब तक कि पानी की सतह बुलबुले से भरा न हो। उबलते पानी से गर्मी तुरंत सामग्री को साफ करने के लिए कड़ी मेहनत और मुश्किल वस्तुओं पर पाया गया रोगाणुओं को नष्ट कर देता है।
    • यह विधि ठोस, एक टुकड़ा वस्तुओं को साफ करने के लिए एकदम सही है, जो आसानी से नहीं टूटे, जैसे टूथब्रश, कंघी, पीने के कंटेनर और प्लास्टिक या ग्लास से बने कुछ और।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 12 में असफल होने वाली चीज का शीर्षक
    2
    वस्तु को विसर्जित करें इसे रसोई के टुकड़ों की एक जोड़ी का उपयोग करके उबलते पानी में डाल दें। आप इसे अपने आकार के आधार पर 1-20 मिनट के लिए भिगो दें, और इसे बनाया जाने वाली सामग्री - गर्मी के लंबे समय तक संपर्क करने से यह दोषपूर्ण हो सकता है। सतह पर केंद्रित कोशिकाओं को दूर करने के लिए पानी में तत्व को स्थानांतरित करें।
  • अपने हाथों को गर्मी से सुरक्षित रखें, रबर के दस्ताने या ओवन के दस्ताने पहनें, भले ही आप सरौता का उपयोग करें।
  • उबलते पानी में प्लास्टिक या नाजुक धातु की वस्तुओं को बहुत लंबे समय तक छोड़ने से विलय का खतरा बढ़ जाता है।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 13 में हुई असीम चीज़
    3
    इसे सूखा करने के लिए एक तरफ रखो इसे बर्तन से बाहर ले जाओ और इसे थोड़ा अधिक पानी निकालने के लिए हिलाएं - यह एक साफ, सूखे कपड़े में लपेटो और फिर इसे हवा में उजागर करें एक बार अवशिष्ट नमी सुप्त हो जाने के बाद, व्यक्तिगत प्रभाव नया होना चाहिए।
  • यदि ऑब्जेक्ट में ढक्कन या कवर होता है, तो उसे हवा में उजागर करने और ढालना विकास से बचने के लिए इसे हटा दें।
  • टिप्स

    • जब आप एक खुले पानी के पास होते हैं तो व्यक्तिगत वस्तुओं पर ध्यान दें - इस तरह की समस्या को रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • पानी के वाल्व को बंद करें जो ऑब्जेक्ट को गलती से छुट्टी देने या पाइपों में अधिक गहराई से पकड़े जाने से रोकने के लिए फ्लश फ़ीड करता है।
    • यदि आपके हाथों पर खुली कटनी या फफोले हैं, दस्ताने या अन्य सुरक्षात्मक उपकरण पहनें
    • यदि आपके शौचालय पर निजी प्रभाव पड़ा है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे हमेशा के लिए खो देते हैं। मूत्र और मल मस्तिष्क के कारण होते हैं, लेकिन वे तुम्हें नहीं मारेंगे - सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि वसूली के अंत में आप अपने हाथों को पूरी तरह धो लें।
    • यदि आप किसी सार्वजनिक बाथरूम में एक वस्तु खो चुके हैं और आपके पास इसे लेने का साहस नहीं है, तो कार्यवाहक को फोन करें

    चेतावनी

    • जब मनुष्यों के मल के संपर्क में आने वाले ऑब्जेक्ट हैंडल करते हैं, तो ई से संक्रमित होने का जोखिम हमेशा होता है। कोलाई, साल्मोनेला, हेपेटाइटिस वायरस और कई अन्य रोगज़नक़ों कीटाणुशोधन प्रक्रिया से पहले, बाद में और बाद में अपने हाथ धोएं।
    • यदि एक वस्तु शौचालय में गिर गई है या संभावित विषैले निस्संक्रामक उत्पादों के साथ इलाज की गई है, तो उसे या उसके पास रखने से बचें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रबड़ के दस्ताने
    • कुल्ला करने के लिए पानी
    • जीवाणुरोधी साबुन
    • गीले पोंछे या निस्संक्रामक स्प्रे
    • विहीन अल्कोहल
    • कपास गेंदों
    • उबलते पानी
    • चिमटा या छलनी
    • सूखे कपड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com