कैसे कोक के साथ एक शौचालय साफ करने के लिए

कोका कोला न केवल एक बहुत अच्छा पेय है, इसकी थोड़ा एसिड सामग्री शौचालय कटोरी की सफाई के लिए यह सही बनाती है। क्या आप विशिष्ट डिटर्जेंट खरीदने के लिए बहुत पैसा खर्च किए बिना लियोमेस्क दाग से छुटकारा पाने का एक तरीका तलाश रहे हैं? कोका-कोला को 50 सेंट प्रति लीटर (खासकर यदि आप बहुत बड़े पैक खरीदते हैं) खर्च कर सकते हैं। क्या आप एक गैर विषैले सफाई समाधान चाहते हैं? यह पेय मानव उपयोग के लिए बिल्कुल सुरक्षित है कोका-कोला से साफ करने के लिए इस आलेख में वर्णित विधियों में से एक को आज़माएं

सामग्री

कदम

कोक के साथ स्वच्छ एक शौचालय शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
लगभग 240-480 मिलीलीटर पेय का आकलन करें। एक बोतल खोलो या कोई पेय पी सकते हैं, शौचालय को साफ करने के लिए आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी। एक सामान्य में 330 मिलीलीटर कोका-कोला शामिल हो सकता है और पर्याप्त से अधिक है यदि आपके पास बड़ी बोतल है, तो केवल एक समान राशि ले लो और इसे एक गिलास में डालें।
  • फॉस्फोरिक और कार्बोनिक एसिड की कम सामग्री के कारण कोका-कोला एक डिटर्जेंट के रूप में कार्य करता है। इन रसायनों को कार्बोनेशन की प्रक्रिया से उत्पन्न किया जाता है और अरोमाओं के लिए धन्यवाद नहीं, इस कारण से एक आहार कोक का एक ही प्रभाव होता है। अन्य बातों के अलावा, इसका मतलब यह है कि हर कार्बोनेटेड पेय, यहां तक ​​कि स्पार्कलिंग पानी भी ठीक काम करता है (यह मूल्यांकन करता है कि कौन सा तरल कम महंगा है)
  • कोक चरण के साथ स्वच्छ एक शौचालय शीर्षक वाला चित्र
    2
    पीने के शौचालय कटोरे में डालें इसे आंतरिक दीवारों के साथ गिर कर, ताकि यह पानी की सतह के नीचे के धब्बे पर बहती हो। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक दाग कोका-कोला के साथ गीला है यद्यपि ऐसा लगता है कि कप के नीचे सभी तरल बहती है, पता है कि एक हल्का परत चूना पत्थर के संपर्क में रहता है
  • डब्ल्यूसी में बहुत अधिक दाग तक पहुंचने में मुश्किल होती है - इस वजह से एक पुरानी चीर मिलती है और इसे हाथ से लागू करने के लिए कोका-कोला के साथ सोखें। आप स्प्रे बॉटल भर सकते हैं, अगर आप अपने हाथों को गंदा नहीं करना चाहते हैं
  • कोक के साथ स्वच्छ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    कार्य करने के लिए पेय छोड़ दें धैर्य सब कुछ के लिए महत्वपूर्ण है जितना अधिक आप कार्रवाई में कोका कोला छोड़ देते हैं और एसिड की संभावना अधिक धब्बे को कुचलना। पीने के लिए काम करने की कोशिश करो कम से कम एक घंटा.
  • यदि आप विशेष रूप से मजबूत सफाई कार्रवाई चाहते हैं, तो सोने से पहले और रात भर इंतजार करने से पहले कप में कोका-कोला डालना
  • कोक के साथ साफ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    शौचालय फ्लश खींचो कोका-कोला में निहित एसिड लियोमेकल जमा राशि को जलाया जाता है। एक बार काम करने के लिए पेय छोड़ दिया जाता है, एक बार शौचालय फ्लश करता है। ढीले दाग (कम से कम आंशिक रूप से) नाली के पानी के साथ आना चाहिए
  • कोक के साथ साफ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5



    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं अब आप दाग को हटाने के लिए कोका-कोला की प्रभावशीलता का मूल्यांकन कर सकते हैं। यद्यपि यह पेय चूना पत्थर के छल्ले और खनिज जमा को भंग करने के लिए पर्याप्त रूप से अच्छी तरह से काम करता है, जो बाथरूम में एक बहुत ही सामान्य समस्या है, यह हमेशा सभी दाग ​​हटाने का प्रबंधन नहीं करता है। यदि आवश्यक हो, तो बस कोका-कोला की एक नई परत को लागू करें और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • यदि स्पॉट दूसरे प्रयास पर भी गायब नहीं हो जाते हैं, तो अगले खंड पर जाएं - विशेष रूप से प्रतिरोधी दाग ​​को हटाने के बारे में आपको कुछ सुझाव मिलेंगे।
  • ऑस्टिनेट स्टेन्स
    कोक के साथ स्वच्छ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    मजबूती से नीचे घिसना एक अच्छा पुराने शौचालय ब्रश आपका सबसे अच्छा दोस्त है जब कोका कोला की संक्षारक कार्रवाई दाग को खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं है। टूथब्रश (या इस तरह के एक दस्त पैड के रूप में एक ऐसी ही साधन,) के यांत्रिक कार्रवाई अभी भी अधिक limescale जमा loosens और, पानी दीवारों से उन्हें अलग कर एक बार वे पेय से नरम किया गया है। इस आवेदन के बाद अपने हाथों को ध्यान से याद रखें या दस्ताने पहनें, यदि रोगाणु आपको घृणा करते हैं।
    • श्रेष्ठ परिणामों के लिए, कोका-कोला का उपयोग करने से पहले और बाद में रगड़ें। दूसरे शब्दों में:
    • शौचालय का कटोरा खोलें और ब्रश के साथ दाग रगड़ें।
    • कोका कोला डालो
    • कार्य करने के लिए पेय छोड़ दें
    • ब्रश के साथ एक बार फिर से रगड़ें और फिर अवशेषों को धोने के लिए फ्लश संचालित करें।
  • कोक के साथ साफ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    गर्मी का उपयोग करें सामान्य तौर पर, तापमान अधिक होने पर रासायनिक प्रतिक्रियाएं तेज होती हैं। एसिड प्रतिक्रियाएं जो कोका-कोला शौचालय से दाग को खत्म करने की इजाजत देते हैं, कोई अपवाद नहीं हैं। वास्तव में जिद्दी गंदगी के लिए, यह कप में डालने से पहले माइक्रोवेव में पेय गर्म करें यह उबलते नहीं होना चाहिए, लेकिन सही परिणामों के लिए आपको स्पर्श को बहुत गर्म करना चाहिए। गर्म कोका कोला को संभालने में सावधान रहें
  • कभी भी मोहरबंद या धातु के कंटेनर (किसी भी अन्य तरल पदार्थ की तरह) के अंदर माइक्रोवेव में पेय को गर्म न करें। इससे उबलते तरल के बहुत खतरनाक विस्फोट हो सकते हैं। इसके बजाय, कोका-कोला को माइक्रोवेव (कांच या सिरेमिक) के लिए एक सुरक्षित ग्लास में डालें और तो उपकरण संचालित करता है
  • जब आप कोका-कोला को गर्म करते हैं, तो आप देखेंगे कि यह सामान्य से थोड़ी अधिक हल्का होगा, तो आपको दस्ताने पहनना चाहिए, ताकि त्वचा पर गिरने से तरल के छिड़क को रोकने के लिए
  • कोक के साथ साफ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    अन्य घरेलू क्लीनर के साथ संयोजन में कोका-कोला का उपयोग करें यद्यपि यह कई दागों को दूर करने में सक्षम है, यह हमेशा हर काम के लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद नहीं है। वास्तव में मुश्किल दाग के लिए, आप इसे अन्य सफाई समाधानों के साथ संयोजन में उपयोग करना चाहिए यहां पर कुछ अन्य सफाई पद्धतियां हैं जो आप घर पर कोशिश कर सकते हैं:
  • पानी की 2-लीटर कैरैफ़ में 50 ग्राम सोडियम बाइकार्बोनेट (या 30 ग्राम बोराकस) के साथ 120 मिलीलीटर सिरका मिलाएं। टूथब्रश के साथ रगड़ करके शौचालय के कटोरे में मिश्रण डालो। रगड़ने से पहले एक घंटा रुको। आप कोका-कोला आवेदन के साथ इस उपचार का पालन कर सकते हैं।
  • यदि समस्या ढालना है, तो स्प्रे बोतल में दो सामान्य पानी के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक हिस्सा मिलाएं। फफूंदी सतह पर मिश्रण स्प्रे करें, इसे कम से कम एक घंटे तक कार्य करें और फिर जब तक ढालना गायब हो जाए तब तक रगड़ें। ढीले क्षेत्र के आसपास बने रहने वाले अवशिष्ट दाग या अवरोध को दूर करने के लिए पेय का प्रयोग करें।
  • बोरेक्स के दो भागों, एक नींबू का रस और कोका-कोला का एक मिश्रण करने का प्रयास करें। इस तरह आप एक बहुमुखी डिटर्जेंट प्राप्त करते हैं। आप इसे शौचालय के अंदर लागू कर सकते हैं और इसे घिसने से पहले कम से कम एक घंटे के लिए काम कर सकते हैं।
  • कोक के साथ स्वच्छ एक शौचालय शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    कोका-कोला का उपयोग करने के लिए उपयुक्त नहीं है जब पता शौचालय में जमा होने वाले अधिकांश लीमस्केल जमाओं को नष्ट करने के लिए यह पेय सही है हालांकि, अन्य कम लगातार दागों के लिए यह हमेशा प्रभावी नहीं होता है जिसके लिए अन्य प्रकार की डिटर्जेंट की आवश्यकता होती है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • कोका-कोला तेल, तेल और तेल के दाग को खत्म नहीं कर सकता। इन मामलों में आपको डिश साबुन, डिटर्जेंट या सिरका जैसे मजबूत एसिड पर भरोसा करना होगा।
  • कोका कोला कीटाणुओं को नहीं मारता है वास्तव में, मिर्गी अवशेषों कि सतह पर सामान्य पेय छोड़ देता है कुछ प्रकार के जीवाणुओं के लिए भोजन होता है। यदि आप किसी वस्तु को कीटाणुरहित करना चाहते हैं, तो साबुन, वाणिज्यिक डिटर्जेंट या शराब आधारित उत्पाद का उपयोग करें।
  • कोका-कोला स्याही, डाई या रंग निकालने में सक्षम नहीं है। इस मामले में आपको अपने इरादे में सफल होने के लिए विरक्त अल्कोहल या अन्य रासायनिक विलायकों की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • जैसा कि पहले ही वर्णित है, कार्बोनेटेड पानी और अन्य स्पार्कलिंग ड्रिंक प्रभावी हैं, क्योंकि कार्बोनेशन एसिड की मात्रा प्रदान करता है जो कोका-कोला को दाग को खत्म करने की अनुमति देता है। स्पार्कलिंग पानी एक बेहतर डिटर्जेंट है क्योंकि यह किसी भी चीनी अवशेष को नहीं छोड़ता है, हालांकि शौचालय में कोई समस्या नहीं है।
    • यह विधि तेल के दाग के साथ काम नहीं करती है, जैसा कि पहले से ही कई वेबसाइटों पर दिखाया गया है कोका कोला केवल चूना पत्थर के दाग पर काम करता है
    • कोका-कोला की एसिड सामग्री पीने के लिए खतरनाक नहीं है - नारंगी का रस, उदाहरण के लिए, और भी अम्लीय है
    • यदि आप अन्य लोगों के साथ अपार्टमेंट साझा करते हैं, तो उन्हें अच्छे समय में सफाई प्रक्रिया के बारे में सूचित करें अन्यथा वे सोच सकते हैं कि कोई नाली खींचने में भूल गया है और वे आपकी परोपकारी सफाई प्रयासों को बेकार कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com