एक सुरक्षित तरीके से सार्वजनिक स्नानघर का उपयोग कैसे करें

सार्वजनिक शौचालय का प्रयोग करना मुश्किल काम हो सकता है और बहुत से लोग रोगाणुओं और जीवाणुओं के संपर्क में आने के डर से संकोच करते हैं। सार्वजनिक शौचालय विभिन्न प्रकार के खतरनाक बैक्टीरिया से भरा होता है, जैसे ई। कोलाई, साल्मोनेला, कोलेफोर्स और वायरस जैसे कि रोटावायरस और सर्दी। हालांकि, ये सूक्ष्मजीव मेजबान के बाहर लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं और सामान्य मनुष्यों में मौजूद जीवाणुओं से ज्यादा खतरनाक नहीं हैं। हालांकि सभी सार्वजनिक शौचालय समान नहीं हैं और कुछ अन्य की तुलना में अधिक गंदे हैं, अगर आप एक स्वच्छ शौचालय की तलाश करते हैं और सही स्वच्छता नियमों का पालन करते हैं, तो आपको इन रोगजनक जीवों से संपर्क से बचने में सक्षम होना चाहिए।

कदम

भाग 1
एक स्वच्छ सार्वजनिक स्नान खोजें

एक सार्वजनिक स्नानघर चरण 1 पर सुरक्षित रूप से उपयोग की गई छवि
1
पता करें कि स्वच्छ शौचालयों को कहाँ से ढूंढें रोगाणु और बैक्टीरिया से संपर्क को सीमित करने के लिए, आपको केवल अस्पतालों और इमारतों में उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग करना चाहिए जिन्हें नियमित रूप से साफ किया जाता है क्लिनिक और अस्पताल में आमतौर पर क्लीनर स्नानगृह होते हैं, क्योंकि कर्मचारी अक्सर निस्संक्रामक मात्रा में प्रचुर मात्रा में प्रयोग करते हैं।
  • हवाई अड्डों और हवाई जहाज के उन लोगों से बचें ये बहुत छोटी हैं, लोगों को हाथ धोने में परेशानी होती है, बैक्टीरिया उन सतहों पर छोड़ देते हैं जो आप शौचालय में जाते समय स्पर्श नहीं कर सकते। हवाई अड्डों में बहुत व्यस्त हैं और उनके बाथरूम दैनिक उपयोगकर्ताओं की संख्या के संबंध में पर्याप्त रूप से साफ नहीं हैं।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    पहले डिब्बे पर जाएं लोग थोड़ा और अधिक अंतरंगता प्राप्त करने के लिए केंद्रीय या अंतिम एक का उपयोग करते हैं, इसलिए आपको बैक्टीरिया और रोगाणुओं के संपर्क को सीमित करने के लिए पहले एक का चयन करना चाहिए। यह डिब्बे कम से कम इस्तेमाल होने की संभावना है और बाथरूम में साफ है।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग करें शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने सामान को मंजिल पर आराम न करें एक अध्ययन से पता चला है कि सार्वजनिक स्नान में कीटाणुओं की सबसे बड़ी एकाग्रता इस सतह पर सही है। सिंक और नल के साथ दूसरे सबसे दूषित क्षेत्र में कचरा बिन है। शौचालय में रोगीजनों को छूने से बचें, बैग या कोट को हुक पर फेंकने के बजाय उन्हें जमीन पर डालने के बजाय, या सेवाओं के बाहर किसी मित्र को छोड़ दें।
  • अगर डिब्बे के दरवाज़े के अंदर कोई हुक नहीं है, तो आप अपनी गर्दन के चारों ओर बैग लटका सकते हैं या अपनी कोटि को अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं - इन समाधानों को निश्चित रूप से मंजिल पर चीजों को लगाने से अधिक स्वच्छ है।



  • भाग 2
    जीवाणु और बैक्टीरिया के फैलाव को रोकना

    एक सार्वजनिक स्नानघर चरण 4 का सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    1
    शौचालय पर बैठने से डरो मत। त्वचा और मूत्र या मल मल के बीच संपर्क निश्चित रूप से सुखद नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य के लिए एक स्पष्ट खतरा का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। आप अपने हाथों से बाथरूम की सतहों को छूकर जीवाणु और रोगाणुओं के साथ दूषित होने का अधिक से अधिक जोखिम चलाते हैं यदि आप अपने नीचे की त्वचा की बजाय उन्हें धो नहीं करते हैं
    • यदि डब्लूसी के उपयोग के मनोवैज्ञानिक प्रभाव हैं जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं, तो आप टेबलेट के ऊपर निलंबित रह सकते हैं या डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको अपने हाथों से बाथरूम संभाल या डिब्बे के दरवाजे को छूने से बचना चाहिए, क्योंकि आप बिना सोचे भी अपने चेहरे और मुंह में सूक्ष्म जीवों को संचारित कर सकते हैं।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    बाथरूम में रहने के बाद अपने हाथों को धो लें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने के बाद हमेशा ध्यान से उन्हें धोना आवश्यक है। इस तरह, हाथों से जीवाणु या मलमल सामग्री को स्थानांतरित करने का जोखिम काफी कम हो जाता है - जो चेहरे, मुँह या आँखों से स्नान के सतहों के संपर्क में आते हैं।
  • को अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें, एक फोम बनाने के लिए 20 सेकंड के लिए साबुन और रगड़ का उपयोग करें। इसे ध्यान से कुल्ला और एक ऊतक या एक कागज तौलिया के साथ इसे सूखा इलेक्ट्रिक तौलिए. जब आप जा रहे हैं तब सेवा के दरवाजे को न छूएं, क्योंकि बहुत से लोगों को अपने हाथों को साफ करने की अच्छी आदत नहीं है और आप संभाल पर बैक्टीरिया छोड़कर उनको दूषित नहीं करना चाहते हैं।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    3
    सतहों के साथ संपर्क को सीमित करें, जैसे दरवाज़े के हैंडल और सिंक अपने हाथों को दूषित करने से बचने के लिए आपको इन तत्वों के साथ शारीरिक संपर्क को कम करने की कोशिश करनी चाहिए - यदि संभव हो तो साबुन औषधि और स्वत: नल का उपयोग करें जब आप सेवाओं से बाहर निकलते हैं तो एक स्वचालित इलेक्ट्रिक तौलिया कागज के वितरक को छूने से बचने का एक अच्छा समाधान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com