समझने के लिए कैसे शौचालय वैक्स रिंग क्षतिग्रस्त है

यदि शौचालय में आधार पर एक रिसाव होता है, तो उस बिंदु पर जहां यह तल के संपर्क में आता है, यह संभव है कि मोम की अंगूठी बर्बाद हो गई है - उस स्थिति में, आपको इसे बदलने की ज़रूरत है

कदम

1
बाथरूम का निरीक्षण करें विचार करें कि अगर पानी या अप्रिय सीवर की गंध के लिए फर्श को देखकर सील क्षतिग्रस्त हो गई है।
  • 2
    खाद्य रंग का उपयोग करना। यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि जल रिसाव की उत्पत्ति क्या है, तो फ्लश टैंक में डाई डालें। यदि आपके द्वारा मंजिल पर मिले पानी एक ही रंग है, तो संभव है कि आपको एक नया मोम की अंगूठी स्थापित करने की आवश्यकता हो।
  • 3
    शौचालय निकालें शुरू करने के लिए, सैनिटरी के पीछे स्थित पानी के नल को बंद करें, फिर शौचालय संचालित करता है और फिर भराव पाइप को तोड़ो। यदि यह एक नई लचीली ट्यूब है, तो इसे बाद में उपयोग के लिए रखें - यदि यह इसके बजाय एक पुराने कठोर मॉडल है, तो इसे एक ट्यूब कटर से हटाने और बाद में इसे एक लचीली मॉडल के साथ बदलने के लिए बेहतर है।
  • 4
    गाड़ी धोने के लिए इस्तेमाल होने वाले एक समान बड़े बाल्टी और स्पंज प्राप्त करें उस पानी को हटाने के लिए स्पंज का प्रयोग करें जो कप में और पानी के टैंक में बनी हुई है। याद रखें कि नाली में एक साइफन है, इसलिए इस ऑपरेशन के बाद भी कुछ तरल हो जाएगा। जब आप शौचालय निकाल देंगे तो यह अगले चरणों के लिए एक महत्वपूर्ण विवरण है।
  • 5
    अगले चरण में I को मुक्त करना है I फ्लैट सिर बोल्ट. यह छोटे हिस्से हैं जो शौचालय को फर्श पर ठीक करते हैं और आप आमतौर पर बहुत गहरी सॉकेट रिंच के साथ खोल सकते हैं, लेकिन कुछ मामलों में इतना कटा हुआ है कि इसे काटा या टूटा होना चाहिए। आप कई अलग-अलग तरीकों से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन एक परिपत्र देखा या नए हिल मॉडलों में से एक का उपयोग करना सबसे अच्छा है। टॉयलेट बेस के पास कट जाना याद रखें, इसके नीचे नहीं - एक निकला हुआ किनारा है जो शौचालय के नीचे खराब हो गया है और यदि आप इसे नुकसान पहुंचाते हैं, तो आपको उसे बदलना होगा। यह इकट्ठा करने के लिए मुश्किल एक महंगी टुकड़ा है।
  • 6
    अब जब शौचालय मंजिल से मुक्त है, तो आप इसे उठा सकते हैं यह एक आसान काम नहीं है, क्योंकि आपको सफ़न को छोड़ने से पानी को रोकने के लिए स्वच्छता वाला फ्लैट रखना होगा। आप इसे मोम की अंगूठी से अलग करने के लिए धीमे गति से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना जमीन को समानांतर करने का प्रयास करें।



  • 7
    शौचालय को उस स्थान पर ले जाएं जहां उसे रास्ते में नहीं मिलता है और जो कि आप अख़बार की चादरों से ढंकते हैं निश्चित रूप से, कुछ मोम स्वच्छता के आधार पर बने रहे हैं और अगर आप बाद में सीधे मंजिल पर रख देते हैं, तो आप एक बड़ी गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं।
  • 8
    एक डिस्पोजेबल स्टिक या स्पेट्यूला का उपयोग करके दूर स्क्रैप करें सब निकला हुआ किनारा पर मोम अवशेषों और उन्हें दूर फेंक इसे यथासंभव सटीक रूप से साफ करें - आपको शौचालय झुकाव और आधार को साफ करना होगा।
  • 9
    हार्डवेयर स्टोर पर जाएं खरीदें दो नए फ्लैट सिर बोल्ट, एक लचीली ट्यूब (यदि आपको कठोर को बदलने की जरूरत है), तो हाइड्रोलिक धागे के लिए टेफ़लोन टेप और एक न्योप्रेन गैसकेट डब्ल्यूसी के लिए मोम की अंगूठी न लें क्योंकि अगर आप एक विशेषज्ञ प्लंबर नहीं हैं, तो इसे बदलने के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है जब आप एक नई अंगूठी पर सैनिटरी की स्थिति रखते हैं, तो आपके पास इसे सही ढंग से करने का एक ही मौका है - अगर हर टुकड़ा पूरी तरह से गठबंधन नहीं होता है, तो आप रिंग को बर्बाद कर देते हैं और आपको एक नए हिस्से के साथ शुरू करना होगा। रबड़ की सील आपको टॉयलेट की स्थिति बदलने के लिए अनुमति देता है जब तक कि स्थापना एक कार्यप्रवाह में नहीं होती है। सुनिश्चित करें कि गैसकेट उल्टा नहीं है- केवल एक तरफ निकला हुआ किनारा करने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल होना चाहिए, जबकि अन्य फिट नहीं है
  • 10
    मंजिल पर निकला हुआ किनारा में उपयुक्त स्लॉट में नए फ्लैट सिर बोल्ट रखो। छोटे हिस्सों के शीर्ष पर गैस्केट रखें, जो शौचालय डालते समय इस तरह से खड़ी रहती हैं। 30 सेमी लंबी स्क्रैप लकड़ी और 5x10 सेमी अनुभाग के साथ के दो टुकड़े निकला हुआ किनारा के पक्ष में रखें इन कुल्हाड़ियों, कवर पर पेट के साथ और इसे के सामने झूठ में डाल संरेखित करने के लिए के स्वास्थ्य का समर्थन करता है।
  • 11
    एक बार डब्लूसी स्थिति में है, लकड़ी के प्रत्येक टुकड़े को रास्ते से बाहर निकालना ताकि सफाई के लिए उतरे और फर्श से फ्लश संलग्न हो। यदि नहीं, तो एक बार फिर से जांच लें कि निकला हुआ किनारा कनेक्शन गठबंधन किया गया है। अगर कोई विसंगति नहीं है, लेकिन शौचालय ठीक से फिट नहीं है, तो शौचालय आधार के तहत एक मोटाई डालने के लिए यह आवश्यक हो सकता है कि वह आंशिक रूप से फ्लैट सिर बोल्ट को कसने के बाद स्तर पर ले जाए।
  • 12
    हाथ से बोल्ट पेंच जब वे वांछित स्थिति में होते हैं, तो आप उन्हें एक कुंजी के साथ कस कर सकते हैं आप बोल्ट को बंद करके शौचालय का स्तर नहीं ले सकते हैं, उन्हें सख्त न करें, अन्यथा आप सिरेमिक को दरार कर सकते हैं, हालांकि निकला हुआ किनारा तोड़ने की अधिक संभावना है। याद रखें कि उत्तरार्द्ध एक महंगा तत्व है और इसकी विधानसभा जटिल है
  • 13
    अंत में, टेफलॉन टेप का इस्तेमाल करने के लिए भराव पाइप धागा लपेटो और फ्लश टैंक में इसे फिर से कनेक्ट करें। फिर से टैप खोलें और किसी भी लीक की जांच करें - अगर कोई नहीं है, तो आप कर चुके हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com