क्सीनोफोबिया की हार कैसे करें

ज़ीनोफोबिया है डर

और अजनबी के लिए अवमानना जो लोग अलग दिखते हैं, एक और भाषा बोलते हैं या अलग-अलग आदतें उन व्यक्तियों द्वारा एक खतरा मानी जाती हैं जिनका उपयोग केवल एक विशेष जातीय समूह, जीवन शैली या व्यवहार के लिए किया जाता है हालांकि, यह एक हैघृणा जो सीधे इसे संबोधित करके, समुदाय को शामिल कर या पुलिस के हस्तक्षेप का अनुरोध कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक अच्छी लड़ाई (दैनिक समाधान के लिए व्यक्तिगत सशक्तिकरण)
एक प्रभावी पर्यवेक्षक चरण 10 का शीर्षक चित्र
1
अपने रोजमर्रा के जीवन में एक्सनॉफोबिक लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करें आप एक रिश्तेदार या राष्ट्रवादी या जातिवाद विचारों के साथ दोस्त हो सकता है अपने व्यक्तित्व के दृष्टिकोण के बारे में इस व्यक्ति से बात करने में कुछ समय व्यतीत करें आप एक नस्लवादी व्यक्ति, राष्ट्रवादी के साथ वार्तालाप करने या ज़नोफोबिक हमले direttamente- तथ्य यह है कि अपनी मान्यताओं गलत हैं पर जोर की कोशिश करता है से बचा जाता है जब, उसे याद दिलाना है कि यह एक अच्छा व्यक्ति है कि कर सकते हैं और उसकी असहिष्णुता जाने चाहिए ।
  • तर्कसंगत और शांत तर्कों का फायदा उठाएं ताकि उन्हें दिखा सकें कि विदेशियों से डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वे अलग हैं।
  • उसे नई जानकारी के साथ आश्चर्य कीजिए जो कि उसके दृष्टिकोण को बदल सकें: उदाहरण के लिए, यदि कोई कैथोलिक मुसलमानों से डरता है, तो आप उसे बता सकते हैं कि इस्लामी वफादार वे मरियम के लिए एक गहरा श्रद्धा है या जो यीशु को एक महान शिक्षक के रूप में पहचानते हैं।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग खरीदें चरण 6
    2
    उससे पूछिए कि वह खतरे के रूप में एक अलग समूह क्यों मानते हैं। ज़ीनोफोबिया अक्सर संदेह या अविश्वास की भावना से ज्यादा कुछ नहीं है "अधिक"। जगह "संकीर्ण" एक व्यक्ति जो समझाता है कि वह खतरे के रूप में सांस्कृतिक, धार्मिक या कपड़ों के मतभेदों को क्यों मानते हैं, उनके पूर्वाग्रहों पर सवाल उठाने में मदद करने का पहला कदम है। समस्या त्वचा का रंग है? लहजे? क्या यह धार्मिक विश्वास या व्यवहार हो सकता है? ये एक्सनोफोबिया के सबसे सामान्य कारणों में से कुछ हैं
  • छवि का शीर्षक आपका पति का ध्यान आकर्षित करें चरण 1 9
    3
    दिखाएं कि यह असहिष्णुता समस्याएं कैसे पैदा करता है ज़ीनोफोबिया ने भेदभावपूर्ण, जातिवाद और राष्ट्रवादी व्यवहार चलाए हैं जो हिंसा, दुश्मनी और शोषण को प्रेरित कर सकते हैं। हलोकास्ट से लेकर रवांडन नरसंहार तक की सबसे ज़्यादा सबसे ज्यादा अत्याचार - xenophobic भावनाओं से प्रेरित हैं। इन ऐतिहासिक घटनाओं के बारे में लोगों को बताते हुए भविष्य में एक्सनॉफोबिक विस्फोट को रोका जाएगा। इस नस्लवादी व्यवहार के अन्य उदाहरण, जिन्हें बाद में आपदाओं या उल्लंघन के रूप में मान्यता दी गई, ये हैं:
  • सूको और वंजती का मामला;
  • द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापानी अमेरिकियों की निस्तारण;
  • 2008 में, दक्षिण अफ्रीका में एलेक्जेंड्रा के दंगों
  • सामाजिक बहिष्कार के चरण 2 के साथ कोप विथ शीर्षक वाली छवि
    4
    एक्सनोफोबिया का गेम लें कॉमेडी बेतुकापन प्रकट कर सकते हैं जो असहिष्णु लफ्फाजी के नीचे आती है। चुटकुले और व्यंग्य का प्रयोग करें, यह समझाने के लिए कि मूर्ख कितना मूर्खता है, दूसरों की मदद से इनकार करते हैं, क्योंकि वे अलग-अलग हैं उदाहरण के लिए, हंगरी में एक लोकप्रिय कॉमेडियन समूह ने सरकार के प्रस्ताव की आलोचना की कि सीमावर्ती किनारे पर एक इमारत बनाने के लिए आप्रवासियों की पहुंच को रोकने के लिए, वापसी के लिए उत्साह दिखा रहा है आयरन पर्दे.
  • आप एक कार्टून चरित्र भी आकर्षित कर सकते हैं जो xenophobic नीतियों और demagogues उपहास।
  • हालांकि विदेशियों के लिए असहिष्णुता एक गंभीर समस्या है, कॉमेडी असहमति व्यक्त करने और एक्सनॉफोबिक मान्यताओं को चुनौती देने के लिए एक महान उपकरण है।
  • इमेज के साथ बेंड फ्रेंड्स विद द गाइ यू की तरह आप चरण 2
    5
    अपने आदर्शों के अनुसार जीते रहें अन्य लोगों के लिए एक उदाहरण बनें कि कैसे एक अधिक संयुक्त और सहिष्णु संसार पैदा करना संभव है। राजनैतिक और सामाजिक मुद्दों से वंचित समूहों के साथ गठबंधनों की स्थापना - वैकल्पिक रूप से, एक खेल टीम, एक क्लब या विभिन्न जातीय समूहों के सदस्यों से बने समूह में शामिल हों विदेशी भाषाओं के लिए अध्ययन समूह एक अच्छा विकल्प है, जैसे कि खाना पकाने वाली कक्षाएं जो दुनिया भर की तकनीकों को पढ़ती हैं रोज़मर्रा की जिंदगी में एक दृश्यमान तरीके से एकजुटता का प्रदर्शन एक्सनोफोबिया को हराने के लिए एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण इशारा है
  • विविधता मनाएं यदि आप रोम या मिलान जैसे एक बड़े शहर में रहते हैं, तो चीनी जिलों पर जाएं या अधिकतर अन्य देशों के लोगों द्वारा प्रायः आते हैं उन लोगों से बात करें, जो इन क्षेत्रों में रहते हैं और अपने स्टोरों में लगातार आते हैं।
  • विधि 2

    ढूँढना सहायता (समाजशास्त्रीय समाधान)
    उपस्थित होने वाली छवि अधिक आधिकारिक चरण 4
    1



    एक प्रगतिशील मानसिकता के साथ राजनेताओं के लिए वोट दें राजनीतिक एक्सनॉफोबिया खुद को अतिरेक, चरम और बहुत ही संकीर्ण राष्ट्रवाद के रूप में प्रकट करते हैं जो एक आक्रामक विदेश नीति के साथ मिलाया जाता है। प्रगतिशील राजनेता विपरीत हैं: वे शांतिपूर्ण समाधान के लिए लड़ते हैं, बहुसंस्कृतिवाद की सराहना करते हैं और देश, धर्म या विश्वास की परवाह किए बिना लोगों के बीच समानता में विश्वास करते हैं। उन व्यक्तियों को वोट देने से बचें, जो एक जातीय या सांस्कृतिक समूह के खिलाफ युद्ध या दंडात्मक प्रतिबंधों का समर्थन करते हैं क्योंकि यह अलग है
  • छवि एक अच्छा व्यक्ति लोगों को चरण 4 तक देखें
    2
    यह उन कानूनों को प्रोत्साहित करता है जो एक्सनोफोबिया से मुकाबला करते हैं। नियम जो द्वेषपूर्ण भाषण और नफरत अपराधों को रोकने से रोकते हैं Xenophobic कृत्यों के खिलाफ शक्तिशाली बाधाएं हैं नस्लवादियों और असहिष्णु लोग इमिग्रेशन कानूनों और शरणार्थियों के रिसेप्शन का समर्थन करते हैं जो कि शरण चाहने वालों के प्रवाह को प्रतिबंधित करते हैं।
  • अपराधों और घृणात्मक भाषणों की रिपोर्ट करें
  • जब विदेशियों को धमकी दी जाती है, हमला किया जाता है या कोई अपनी दुकानों को नष्ट करता है, तो प्रबंधक को ढूंढना आवश्यक है इस तरह से कार्य करने वाले लोगों को दंडित करना स्पष्ट संदेश भेजता है कि ज़ीनाफोबिया स्वीकार नहीं किया गया है।
  • कानून की सहायता और सहायता प्राप्त करना आवश्यक है। पुलिस अक्सर नफरत अपराधों को संभाल करने के लिए तैयार नहीं हैं या इससे भी बदतर, वे शरणार्थियों, आप्रवासियों और विदेशियों के सबसे बड़े शोषणकर्ताओं में शामिल हैं।
  • छवि एक प्रभावी पर्यवेक्षक चरण 9 शीर्षक
    3
    आग्रह करें कि संस्थागत समानता का सम्मान किया जाए। अध्ययन योजना बनाओ जो विविधता को बढ़ाती है और आपके अलावा अन्य संस्कृतियों की सहिष्णुता को प्रोत्साहित करती है। इसी तरह, सभी श्रमिकों के लिए समान उपचार सुनिश्चित करने के लिए काम पर रखने, अतिरेक, लाभ और वेतन के लिए कार्यस्थल दिशानिर्देश स्थापित करें। स्कूलों में, उद्योग और सरकार के क्षेत्रों अल्पसंख्यकों, विदेशियों, शरण चाहने वालों, अन्य लोगों को जो हाशिए पर हैं की और अज्ञातव्यक्तिभीत हमलों का लक्ष्य किया जा रहा है के जोखिम में एक सकारात्मक छवि को बढ़ावा देने का प्रयास है।
  • छवि शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 9 दिखाएं
    4
    असहिष्णुता और नस्लवाद के खिलाफ संगठित उन्होंने एक समूह या गैर-लाभकारी संगठन की स्थापना की जो एकीकरण और सामाजिक समानता के लिए काम करती है - एपिसोड और एक्सएनोफोबिक कानूनों के खिलाफ रैलियों या जुलूस का आयोजन करता है
  • यह गियर एक्सनॉफोबिक लोगों को एक बहुत मजबूत संकेत भेजता है कि उनके व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाता है।
  • संदेश और अपनी पहल के प्रसार के लिए सोशल मीडिया का लाभ उठाएं
  • जन शिक्षा और जागरूकता अभियानों को बढ़ावा देने के लिए कि शरणार्थियों और विदेशियों का सम्मान और सहानुभूति का सम्मान होना चाहिए।
  • निर्णय लेने वाली प्रक्रियाओं में हाशिए वाले लोगों को शामिल करें
  • महत्वपूर्ण छुट्टियों का लाभ उठाएं, जैसे विश्व शरणार्थी दिवस (20 जून) या नस्लीय भेदभाव को समाप्त करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिन (21 मार्च), एक्सनोफोबिया की समस्या पर ध्यान केंद्रित करने के लिए
  • छवि शीर्षक से मनी मनी ऐज ए किशोर द्वारा वर्किंग फॉर खुदईज चरण 10
    5
    प्रेस का ध्यान आकर्षित करती है असहिष्णुता के खिलाफ लड़ाई में पत्रकारों को जानकारी और शिक्षा का एक महत्वपूर्ण स्रोत है। अपने स्थानीय समाचार पत्र के लिए लिखें, अपनी पसंद या अपने पसंदीदा पत्रिका पूछने का समाचार वेबसाइट विद्वेष के बारे में और अधिक कहानियां प्रकाशित होने के लिए और यह कैसे लोगों को दोनों विदेश और अपने देश में लोगों के जीवन को बर्बाद कर दिया। फिर से सोशल नेटवर्क के जरिए आपको ऑनलाइन मिलती-जुलती समाचार पोस्ट करें, एक्सनोफोबिया को एक दृश्य समस्या बनाएं।
  • सार्वजनिक पहचान, मशहूर हस्तियों या यहां तक ​​कि आपके चारों ओर के लोगों द्वारा व्यक्त की जाने वाली xenophobic भावनाओं की आलोचना और दस्तावेज़ बनाने के लिए एक ब्लॉग खोलें।
  • मनोचिकित्सक सहायता प्राप्त करने के लिए किशोरी को प्रेरणा देने वाली छवि 8
    6
    अपने संघर्ष में xenophobic कृत्यों के शिकार लोगों को शामिल करें। "अधिक" उन्हें निर्णय लेने की प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए ताकि वे यह समझ सकें कि वे एक्सनोफोबिक रवैये से कैसे पीड़ित हैं और जो उन्हें लगता है कि इससे लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है। आप्रवासियों, शरणार्थियों, नस्लवाद के शिकार और उनके अनुभवों और भावनाओं को सार्वजनिक करने के लिए प्रोत्साहित करती है।
  • पीड़ितों को हमलावरों की निंदा करने के तरीके प्रदान करें - उत्पीड़न और एक्सएनोफ़ोबिक हिंसा के मामले में सबूत की मात्रा और गुणवत्ता आम तौर पर खराब है।
  • इन हमलों के पीड़ितों की सहायता करें इसका अर्थ है कि भोजन, आश्रय, कपड़े और गैर-सामग्री समर्थन, जैसे मनोवैज्ञानिक चिकित्सा।
  • Xenophobia के पीड़ितों को पता चलिए कि उनके पास अधिकार हैं और उन्हें मौन में पीड़ित नहीं होना चाहिए।
  • टिप्स

    • अगर आप एक्सएनोबॉबिक हैं, तो दूसरों को अपने दृष्टिकोण को पुनर्विचार करने में मदद करने के लिए कहें।
    • Xenophobia को हराने के लिए लड़ना एक महान लक्ष्य है, लेकिन याद रखें कि कार्यकर्ताओं की पीढ़ियों को इसे प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। इस दृष्टिकोण के लिए नेतृत्व करने वाले कई कारणों में गहरी ऐतिहासिक या मनोवैज्ञानिक जड़ें हैं इस के बावजूद, हार न दें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com