नस्लवाद परोसने में योगदान कैसे करें

नस्लवाद सभी के लिए एक बहुत संवेदनशील विषय है अधिकांश लोगों ने इसे अनुभव किया है, इसके बारे में बात की है या कम से कम इसके बारे में सोचा है हालांकि, हम अक्सर घटना से लड़ने की कोशिश करने के बारे में शक्तिहीन महसूस करते हैं। सौभाग्य से कई पहल हैं जो आप रोज़मर्रा की ज़िंदगी और आप जिस समुदाय में रहते हैं उस पर नस्लवाद को रोकने में मदद कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

जिस समुदाय में आप रहते हैं उसमें चीजें बदलें
1
यदि आप नस्लवाद के एक प्रकरण को देखते हैं, तो हस्तक्षेप करें। यदि आप किसी को, नस्लीय दुर्व्यवहार पूछना नस्लवादी मजाक कह या अपनी जाति सदस्यता के लिए एक व्यक्ति का दुरुपयोग, हस्तक्षेप करने और अपने voce.L`atteggiamento खुलकर जो लोग प्रतिबद्ध ऐसे कृत्यों आप को डराने सकता है की तुलना में आक्रामक लग रहा है, लेकिन कैसे के बारे में लगता है कि सुनते हैं आप सुन सकते हैं कि कौन शिकार है! यदि आप अपनी सुरक्षा या दूसरों के लिए डरते हैं, तो आप अधिकारियों से संपर्क करने के लिए अधिकृत हैं, जैसे पुलिस, या कोई वयस्क, यदि आप बच्चे हैं या किशोर हैं
  • यदि हमलावर ने जो कुछ भी कहा है उसके साथ कुछ भी गलत नहीं देखता है, उसे बताएं कि कभी भी आप के साथ अधिक नस्लवादी या असहिष्णु वाक्यांश नहीं कहेंगे। उसे बताएं कि यदि वह इस तरह से व्यवहार करता है तो आप उपस्थित रहने के लिए अब उपलब्ध नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है, "सभी _____ अपराधी हैं", तो उन्हें पूछें: "आप किस आधार पर यह कहते हैं?", या "आपका विश्वास कहां से आता है?"।
  • उत्तर देने का प्रयास करें: "यह कहना बहुत बुरी बात है", या "यदि आपको बताया गया तो आपको कैसा लगेगा?"
  • यदि आप कुछ बोलने या उससे बाहर निकलने का मौका चूकते हैं, तो इसे न लें। अपने आप को वादा करो कि अगली बार जब आप हस्तक्षेप करने में विफल नहीं होंगे।
  • व्यक्ति का सामना न करें, लेकिन उसका व्यवहार या उसकी मौखिक आक्रामकता की सामग्री। अपराधों का सहारा न करें और "आप एक नस्लवादी" शब्द का उच्चारण न करें केवल आपको मिले परिणाम ही उस व्यक्ति के असंतोष और क्रोध से होगा
  • 2
    दुनिया में विभिन्न संस्कृतियों के लिए समर्पित घटनाओं का समर्थन और उपस्थित रहें। कई शहरों में इस तरह की त्योहारों और घटनाओं की मेजबानी होती है, जो आपको अन्य संस्कृतियों के बारे में सूचित करने और विभिन्न सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से संबंधित लोगों के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श संदर्भ हैं। इन घटनाओं को मित्रों और परिवार को आमंत्रित करें अपने और अपने प्रियजनों को शिक्षित करना उन लोगों के प्रति खुलेपन के दृष्टिकोण को प्राप्त करने का एक तरीका है जो आप से अलग हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में इन घटनाओं को अक्सर ब्लैक हिस्ट्री महीना, एशियाई-प्रशांत हैरिटेज अमेरिकन मंथ, नेशनल हिस्पैनिक हिराटेज महीने और इसी तरह के अवसरों पर आयोजित किया जाता है।
  • 3
    एक चौकस या विरोध प्रदर्शन एक विरोध आंदोलन या प्रदर्शन समुदाय के भीतर नस्लवाद का मुकाबला करने का एक प्रभावी तरीका है जिसमें आप रहते हैं। ये ऐसी पहल हैं जो आम तौर पर स्थानीय घटनाओं के जवाब में उत्पन्न होती हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी व्यक्ति ने एक भित्तिचित्र के साथ एक जातिगत पृष्ठभूमि के साथ एक इमारत को उड़ाया है, तो आप लोगों के एक समूह को इकट्ठा कर सकते हैं और इसे मिटा देने के लिए सभी एक साथ मिल सकते हैं। यदि एक नफरत समूह अपने शहर में एक कार्यालय खोलने का इरादा रखता है, तो ऐसा होने से रोकने के लिए याचिका पेश करें
  • यदि आप व्यक्ति में कुछ भी व्यवस्थित करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो अपनी आवाज़ सुनना और विचार शुरू करने का सरल संकेत पहले से ही कुछ है
  • हमेशा दोस्तों, परिवार, सहपाठियों, पड़ोसियों और इतने पर संपर्क करके शुरू करें। आप कानून प्रवर्तन से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें आपकी चिंताओं और कार्यों के बारे में सूचित कर सकते हैं जिन्हें आप करना चाहते हैं।
  • 4
    पुश और विरोधी भेदभाव कानूनों के अनुमोदन और आवेदन के लिए लड़ाई। नस्लवाद की घटना दोनों व्यक्ति और संस्थागत स्तर पर दर्ज की गई है और इसे स्थानीय और राज्य के कानूनों द्वारा भी अनुग्रहित किया जा सकता है। हमारे चारों तरफ लोगों को शिक्षित करना और अपने आप को बदलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह कानून है जो अंतर बनाता है कानून है कि किराए की और सरकारी अधिकारियों, समाचार पत्र या स्थानीय अधिकारियों को lavoro.Scrivi ठेके के मामले में मजदूरी, समान अवसर और उन को लागू करने भेदभावपूर्ण व्यवहार के लिए प्रतिबंधों के समानता को बढ़ावा देने और मौजूदा नीतियों के बारे में जानकारी के लिए पूछने के अस्तित्व के बारे में सूचित करें इसके बारे में
  • 5
    स्थानीय, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चलने वाली एक संघ का पालन करें इन वास्तविकताओं में से कई इन मुद्दों को संबोधित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं: एक में शामिल होने या समर्थन करने के लिए नस्लवाद से लड़ने का एक और प्रभावी तरीका है। आपको समान विचारधारा वाले लोगों से मिलने और इस विषय पर लगातार अपडेट करने का अवसर मिलेगा। आप खुद स्वयंसेवक के रूप में पेश कर सकते हैं और एसोसिएशन द्वारा प्रचारित कारकों के लिए समय और / या धन के संदर्भ में अपना योगदान दे सकते हैं।
  • UNAR (सबके साथ समान व्यवहार को बढ़ावा देने और जातीय या नस्लीय आधार पर भेदभाव को दूर करने के लिए कार्यालय) का प्रबंधन करता है और संगठनों और भेदभाव का मुकाबला करने के क्षेत्र में गतिविधियों के संचालन निकायों का एक रजिस्टर प्रकाशित करती है।
  • 6
    उस समुदाय के बारे में जानें, जिसमें आप रहते हैं समुदाय में काम करने वाले सामाजिक गतिशीलता पर पर्याप्त समझ और जानकारी के साथ, आप नस्लवाद को रोकने के लिए सबसे बेहतर दृष्टिकोण की पहचान करेंगे। बुनियादी समाचारों के लिए स्थानीय समाचार पत्र, पत्रिकाएं और वेबसाइट ब्राउज़ करें। कौन सा नस्लीय समूह क्षेत्र में रहते हैं? क्या ये समूह एकजुट होकर सहयोग करते हैं? वहाँ यहूदी बस्ती पड़ोस हैं? क्या जातीय जाति के बीच नस्लवाद या झड़पों की घटनाएं हुई हैं?
  • विधि 2

    एक दौड़ विषय में अपने व्यक्तिगत विश्वासों के साथ डील करें
    1
    अपने विश्वासों, जागरूक और बेहोश जानने के लिए जानें हम में से प्रत्येक के विभिन्न जातीय समूहों के लोगों के बारे में रूढ़िवादी और पूर्वाग्रह हैं। अपने संभावित रूढ़िताओं (उदाहरण के लिए अत्यधिक विश्वास, विकृत छवि या किसी व्यक्ति या समूह के बारे में सत्य) और आपके द्वारा भेदभाव के रूपों के बारे में सोचें (किसी को गलत तरीके से कैसे व्यवहार करें) इससे पहले कि हम उनसे निपट सकें, हमें अपनी प्रतिबद्धता जानने की जरूरत है
    • हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के इम्प्लाइड एसोसिएशन का परीक्षण करें कि आपके पास पूर्वाग्रह है या नहीं। यह संभव है कि जब आप परिणामों को पढ़ते हैं, तो आपको परेशान महसूस होता है या स्वयं को बचाव में रखना पड़ता है एक गहरी सांस लें और याद रखें कि यदि आप चाहें, तो आप अपने दृष्टिकोण और विश्वासों को बदल सकते हैं।
    • नस्लवाद के एपिसोड के बारे में सोचो जो आपने देखा है, कि आपने अनुभव किया है और / या आपने इसमें भाग लिया है
  • 2



    खुद को शिक्षित करें अंतर-जातीय संबंधों, सफेद विशेषाधिकारों और नस्लवाद को रोकने के संभावित तरीकों पर यथासंभव अधिक सामग्री पढ़ें पुस्तकों को भी पढ़ें, संगीत सुनें और देखें फिल्में जो विभिन्न संस्कृतियों से निपटते हैं और आप एक ऐतिहासिक दृष्टिकोण से और वर्तमान घटनाओं के प्रकाश में अध्ययन कर सकते हैं। नस्लवाद पर दूसरों के अनुभवों को सुनें
  • सांस्कृतिक संवाद स्थापित करने से पहले, अपने स्वयं के जातीय समूह के लोगों के साथ अपने दृष्टिकोण और विश्वासों के बारे में बात करें। अध्ययन समूह और संगठन हैं जो आपको काम शुरू करने से पहले अपनी स्थिति का अच्छी तरह से परीक्षण करने की अनुमति देते हैं।
  • खुद को शिक्षित करना आपके दृष्टिकोण और विश्वासों को बदलने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • 3
    रंग समुदायों के भीतर अंतर को समझें मानवता विशाल जातीय समूहों में विभाजित है: सफेद काकेशियन, भारतीय, अश्वेतों, लैटिन और इतने पर। लेकिन इनमें से प्रत्येक समूह में अंतर है उदाहरण के लिए, मान लें कि सभी ब्लैक समान संस्कृति साझा करते हैं। काली जमैका, दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका या नाइजीरिया से आ सकता है इनमें से प्रत्येक क्षेत्र की अपनी विशिष्ट संस्कृति है। अपने वार्ताकारों से पूछें कि वे कहाँ बड़े हुए, क्या उत्सव मनाते हैं, उनकी पाक परंपराएं आदि।
  • 4
    मनोवैज्ञानिक रूप से रंगीन होने और पूर्वाग्रह से आपको अभिभूत होने के बजाय मतभेद का जश्न मनाएं। ऐसा लगता है कि सभी समान रंग होने का ढोंग करना अच्छा लगता है, लेकिन इस तरह आप प्राकृतिक अंतर और उनके सकारात्मक प्रभाव को खो देते हैं। विविधता की अनदेखी के बजाय, इसे एक अतिरिक्त मूल्य मानते हैं। जातीय मूल अक्सर सांस्कृतिक अंतर (जैसे भाषा, छुट्टियां, कपड़े ...) से जुड़ा हुआ है जो लोगों की दुनिया के दृष्टिकोण को प्रभावित करते हैं। यदि आप मानसिक रूप से रंगहीन हैं, तो आप इन मतभेदों को ध्यान नहीं देते हैं
  • किसी व्यक्ति की जातीयता को अनदेखा करना आक्रामक हो सकता है। लोग सोच सकते हैं कि वे जानबूझकर अपने जीवन के एक महत्वपूर्ण पहलू को अनदेखा करते हैं।
  • 5
    अलग-अलग जातियों के लोगों के साथ मित्र बनाएं सहयोग के साथ-साथ स्कूल जाना और विभिन्न जातीय समूहों के लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए नस्लवाद को रोकने के लिए उपयोग किया जाता है। व्यक्तिगत संबंध गलत सूचनाओं और उन रूढ़िताओं से लड़ने में सहायता करते हैं, जिन्हें आप अन्य संस्कृतियों के लोगों के खिलाफ रोक सकते हैं।
  • अपने से अलग-अलग जातियों के लोगों को जानें बैठक की संभावना बढ़ाने के लिए क्लब, खेल टीमों, संघों में शामिल हों
  • 6
    अपने सभी पूर्वाग्रहों और रूढ़िवादी लिखें उन समूहों को चुनें जिन पर आप सामान्यीकृत करते हैं और प्रत्येक पर अपनी राय लिखते हैं। जैसा कि आप लिखते हैं, स्वयं के साथ ईमानदार होने की कोशिश करें जब आप सब कुछ लिखे हैं, तो लिखें जहां आप सोचते हैं कि इन विचारों से आते हैं अपने माता-पिता से? व्यक्तिगत अनुभवों से? आपको अपने विश्वासों की उत्पत्ति के बारे में भी जानकारी नहीं हो सकती है
  • यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, अपनी खोजों को अपने स्वयं के नस्लीय समूह से किसी के साथ साझा करें किसी को अपमानजनक न होने के बावजूद आप अपनी स्थिति और मन की स्थिति पर चर्चा कर सकेंगे।
  • 7
    अपने आप को दया करो यह हर किसी के साथ जातिवादी विचार है इसे एक सामान्य घटना के रूप में स्वीकार करें - बल्कि, यह अच्छा है कि यह बात आपको परेशान करती है नस्लवाद पर प्रतिबिंबित करना आसान नहीं है और इसके बारे में चर्चा करना आसान नहीं है। उदास या शर्मिंदा होने के बजाय, अपने आप को बदलने और जितना संभव हो उतना सीखने में व्यस्त।
  • टिप्स

    • अगर आप अनजाने नस्लवादी हैं, तो आप इसे न लें आपकी संस्कृति और आपकी शिक्षा के साथ इसका कोई लेना देना नहीं है, न ही यह आपको एक बुरे व्यक्ति बनाता है।
    • धीरज रखो कुछ लोग नस्लवाद के बहुत अज्ञानी हैं और उन्हें समझाने में आसान नहीं होगा।
    • आपको अकेले नस्लवाद से लड़ने की ज़रूरत नहीं है समान विचारधारा वाले लोगों के समर्थन के लिए देखो

    चेतावनी

    • आक्रामकता के मामले में, शामिल होना खतरनाक हो सकता है अलगाव रहो और पुलिस को बुलाओ।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com