नस्लवाद के विरुद्ध प्रतिक्रिया कैसे करें

ऐसा लगता है कि आप नस्लीय नफरत से प्रेरित अपराधों, संघर्षों और यहां तक ​​कि पुलिस हिंसा की कहानियों को सीखने के बिना न्यूज़लेटर का पालन नहीं कर सकते। लेकिन जातिवाद क्या है और इसका मुकाबला करने के लिए क्या किया जा सकता है? इस घटना के बारे में आपको सूचित करके और यह समझने के लिए सीखना होगा कि क्या आपको इस समस्या का सामना करना पड़ता है, नस्लवादी भेदभाव और इशारों का साक्षी होना चाहिए या जब जातिवाद मीडिया में चर्चा का विषय बन जाएगा।

कदम

भाग 1

जब आप नस्लीय नफरत का शिकार होते हैं तो प्रतिक्रिया दें
छवि के साथ डील शीर्षक से नफरत चरण 5
1
विचार करें कि अतिरंजित प्रतिक्रिया करने के लिए आवश्यक नहीं है उत्पीड़न की तरह, इसलिए नस्लीय भेदभाव के छोटे और दोहराए गए इशारों, हालांकि जानबूझकर नहीं (जैसे कि "सूक्ष्म आक्रामकता"), संभवतः दूसरों की आंखों में एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन यदि वे आपको परेशान करते हैं, तो उन्हें रोका जाना चाहिए।
  • कुछ अध्ययनों के अनुसार, एक भेदभावपूर्ण प्रकृति के सूक्ष्म आक्रामकता हर दिन होते हैं, लेकिन लगभग हमेशा लेखक इनकार करते हैं कि उन्होंने कुछ गलत काम किया है या उनके कार्यों को नस्लीय नफरत द्वारा प्रेरित किया गया है। यह रवैया पीड़ितों को इस तरह के इशारों की प्रकृति पर संदेह करने का डर करता है कि, हमलों की निंदा करते समय, बाद वाले को इस तरह मान्यता नहीं दी जाती है।
  • शीर्षक चित्र शीर्षक सार्वजनिक परिवहन पर बातचीत से बचें चरण 4
    2
    दूर कदम। यदि आप सूक्ष्म आक्रामकता या नस्लीय शत्रुतापूर्णता का अधिक स्पष्ट रूप से शिकार हैं, तो अपनी ज़रूरतें पूरी करें: आप दूर जाने का फैसला करते हैं। अपने हमलावर पर प्रतिक्रिया करने के लिए मजबूर मत महसूस करो
  • यह शिकार तक नहीं है "सही" उसका हमलावर नस्लवाद के बारे में व्याख्यान थका रहे हैं, भावनात्मक रूप से भारी और बहुत मांग है, इसलिए यदि आप इस तरह की स्थिति में खुद को पाते हैं, तो दूर हो जाओ हालांकि, यदि आप जो गलत है, का जवाब देना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने का पूरा अधिकार है
  • प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 15
    3
    हमलावर के शब्दों या व्यवहार को इंगित करें एक व्यक्ति को एक जातिवादवादी होने पर दोषी ठहराए जाने के बजाय, रक्षात्मक पर डाल देने के लिए खतरे में डालकर, वह सटीक कारण बताता है कि उसका व्यवहार या उसका शब्द खतरनाक क्यों है
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "तुमने मुझे नाराज किया", उसे उत्तर दें: "यह वाक्य बल्कि आक्रामक है"। का उपयोग करते हुए "यह वाक्य" बजाय "आप", लेखक से अपने शब्दों को ध्यान में रखें
  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम अधिनियम ऑफ दया के चरण 1
    4
    अपने साथियों के साथ सीधे रहें आप नस्लीय नफरत के संकेतों को स्वीकार या प्रतिक्रिया करने के लिए बाध्य नहीं हैं और अपने साथियों के बीच घोटाले पैदा करने के कारण जोखिम नहीं उठा रहे हैं। नस्लवाद हमेशा गलत होता है और आपको इसके बारे में अपने आप को व्यक्त करने का पूरा अधिकार है।
  • अगर किसी के पास नस्लवादी व्यवहार होता है, तो बताएं कि यह हानिकारक क्यों है चुनें कि किस दृष्टिकोण का उपयोग करें: पहचान लें कि जब लोग बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो वे रक्षात्मक हो जाते हैं, इसलिए जितना अधिक आप नम्र होंगे, उतना ही वे आपकी राय को सुनने के इच्छुक होंगे।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    5
    जब आप लोगों के समूह में हों तो नस्लवादी टिप्पणियों या व्यवहार से निपटना सीखें जब कोई कहता है या कुछ आक्रामक होता है, तो विभिन्न तरीकों के आधार पर आपका दृष्टिकोण अधिक या कम प्रभावी हो सकता है। जब आप नस्लवादी व्यवहार को परिभाषित करते हैं तो समूह के भीतर अपने रिश्तों पर विचार करें: क्या आप हर किसी के साथ संवाद करना चाहते हैं या आप सोचने का तरीका पेश करते हैं या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते की रक्षा करना पसंद करते हैं जो अनजाने में कुछ आक्रामक हो सकता है?
  • दूसरे लोगों के सामने भेदभावपूर्ण संकेत को संकेत करके, निजी बोलने के बजाय, आप पूरे समूह से बात करेंगे कि आप इस तरह के व्यवहार को अपने प्रति सहन नहीं करते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि अपने दोस्तों के सामने लेखक की आलोचना करके, आप उसे रक्षात्मक पर डाल सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि उसका व्यवहार जानबूझकर नहीं था और आप अपनी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचना चाहते हैं या उसके साथ संबंध बनाए रखना पसंद करते हैं, तो पहले वह सवाल पर उड़ता है, तो उससे पूछें कि क्या आप निजी में बोल सकते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि इस इंतजार के दौरान बहुत कमियां हैं: एक निश्चित संकेत के लेखक उस संदर्भ को भूल सकता है या जो उसने कहा है या जो इस तरह के व्यवहार को स्वीकार करने वाले पूरे समूह के साथ संवाद करता है।
  • बैरर चरण 12 नाम की छवि
    6
    जातिवाद या टिप्पणी के मामले में विभिन्न प्रकार के दृष्टिकोणों का प्रयास करें। कुछ आक्रामक पर प्रतिक्रिया करने के कई तरीके हैं, जो आपके चरित्र के आधार पर भिन्न होता है और भेदभावपूर्ण संकेत के लेखक के बीच संबंध।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "आप जानते हैं, मुझे तब दुख होता है जब लोग इस तरह से व्यवहार करते हैं या बात करते हैं, क्योंकि ..."। अपने मनोदशा को उजागर करके, आप अपने वार्ताकार को बचाए रखने से बचेंगे, अगर आप सीधे उनसे सामना करेंगे, लेकिन कुछ जिम्मेदारी को झेलने का खतरा भी होगा और यह नहीं कहा जाता है कि लंबे समय में यह एक अच्छी रणनीति है ।
  • एक और अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण यह हो सकता है: "आपको इस तरह से बात नहीं करना चाहिए या न ही व्यवहार करना चाहिए ऑफेंडी जो आपसे अलग है, क्योंकि ..."। इस तरह आप अपने वार्ताकार से बात करेंगे कि आप गलत तरीके से व्यवहार कर रहे हैं और इसे रोकना चाहिए।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 7 हैं, तो परिवार में उपस्थिति सम्मिलित हों
    7
    एक व्यक्ति की नस्लवाद से निपटना सीखें जो सत्ता की स्थिति में है। यदि एक शिक्षक या आपके मालिक आपको अलग तरह से व्यवहार करते हैं क्योंकि आप किसी अन्य जातीय समूह से आते हैं या आपके पास बाहरी या अपमानजनक टिप्पणी है, तो आप शायद अपनी प्रतिक्रिया के हिसाब से महसूस करेंगे क्योंकि आपकी श्रेष्ठता की स्थिति आपके अकादमिक प्रदर्शन या कैरियर को प्रभावित कर सकती है। पेशेवर।
  • यदि आपको लगता है कि यह कोई जानबूझकर संकेत नहीं है, लेकिन कुछ बेमानी का नतीजा है, और यदि आपके पास अभी भी इस व्यक्ति के साथ अच्छा काम करने का संबंध है, तो उसके साथ बात करने के विचार पर विचार करें आपको पता नहीं हो सकता कि आप नाराज थे। उदाहरण के लिए, एक शिक्षक जो आपको कक्षा देने के लिए कहता है "अश्वेतों को देखने के बिंदु" शायद वह नहीं जानता कि उनका अनुरोध आक्रामक हो सकता है, क्योंकि ब्लैक लोगों की एक अखंड वर्गीय श्रेणी का गठन नहीं करता है।
  • यदि आप अपने शिक्षक या अपने मालिक से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे निजी में करते हैं जब यह व्यस्त नहीं है। उसे बताएं कि आपको एक स्पष्ट, प्रत्यक्ष और रचनात्मक तरीके से क्या चिंता है: "कभी-कभी मेरे नस्ल की पृष्ठभूमि की वजह से मुझे उनके आत्मीयों का उद्देश्य होने की धारणा है। मैं इसके बारे में बात करना चाहता हूं, ऐसा फिर से नहीं होता है"।
  • यदि, दूसरी तरफ, आपको लगता है कि एक भेदभावपूर्ण इशारा जानबूझकर और हानिकारक है, या यदि आपको डर है कि सीधे शिक्षक या अपने मालिक के साथ चर्चा करके, आप नकारात्मक परिणामों को पूरा करने या उसके साथ संबंधों को खतरे में डालते हैं, तो आपको चाहिए उस व्यक्ति को देखें जो उच्च डिग्री हासिल कर लेता है: स्कूल के संदर्भ में यह प्रमुख शिक्षक हो सकता है, जबकि काम पर यह मानव संसाधन प्रबंधक या प्रबंधक जो आपके बॉस को निर्देशित कर सकता है सबसे पहले, नस्लवाद या सूक्ष्म आक्रामकता के प्रत्येक प्रकरण को दस्तावेज करने का प्रयास करें। एक निजी मीटिंग के लिए पूछें, जिसमें यह बताया गया कि क्या हुआ (बारंबारता को ध्यान में रखते हुए, वाक्यांशों की रिपोर्टिंग करना या सभी परिस्थितियों में हुई इशारों का वर्णन करना) और यह अस्वीकार्य क्यों है
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 14 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने अधिकारों को जानें यदि आप काम पर या सार्वजनिक स्थान पर नस्लवाद के कृत्यों का अनुभव करते हैं, तो आप अपने कानूनी अधिकारों का उल्लेख कर सकते हैं। 25 जून 1993 का कानून, एन 205 इतालवी गणराज्य का एक नियम है कि नाजी-फासिस्ट विचारधारा से जुड़े इशारों, कार्यों और नारे की रोकथाम और निंदा करता है, और जिसका उद्देश्य जातीय, जातीय, धार्मिक या राष्ट्रीय आधार पर हिंसा और भेदभाव को उकसाना है।
  • अगर आपको भेदभावपूर्ण घटनाओं का सामना करना पड़ता है जो आपको आवास, आपके काम, आपकी सुरक्षा या आपकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता के उपयोग से वंचित करता है, तो आपको उस वकील से संपर्क करना चाहिए जो नागरिक अधिकारों या कामगारों के अधिकारों के विशेषज्ञ हैं। इन अपराधों से संबंधित रिपोर्टिंग समय पर विचार करें, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उससे संपर्क करने में संकोच न करें।
  • अगर आपको एक मुकदमा दायर करना है और वकील नहीं उठा सकता है, तो कई मानवाधिकार समूह हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। इटली में यह मंत्रिपरिषद, समान अवसर विभाग, अनार या नस्लवाद के राष्ट्रीय विरोधी भेदभाव कार्यालय के अध्यक्षता में स्थापित किया गया था जो समानता और जाति या मूल पर आधारित भेदभाव को बढ़ावा देने के साथ काम करता है जातीय।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें चरण 3
    9
    जातिवाद और नस्लवादी कृत्यों के बीच भेद करने का प्रयास करें जातिवाद के लोगों को कट्टरता और पूर्वाग्रह से ईंधन मिलता है और वे उनके साथ सामना कर रहे हैं भले ही नहीं बदलते। दूसरी तरफ जातिवाद की कार्रवाई, त्रुटियों या सामाजिक संस्कृति में एक भेदभावपूर्ण दृष्टिकोण है जहां एक संस्कृति में बड़े होने के तथ्य पर ज्यादातर निर्भर करते हैं।
  • यदि कोई व्यक्ति एक जातिवादवादी है, तो इसका सामना करना अक्सर बेकार होता है या उसे उसके दिमाग में बदलने का प्रयास करना, समझाते हुए कि उसके कार्यों के कारण अनुचित है। वह आप पर आरोप लगा सकते हैं "नस्लवाद के कार्ड खेलें" यदि आप उसके शब्दों या उसके व्यवहार से नाराज हैं वह शायद ही कभी अपनी रवैया को सुनता या बदलता है क्योंकि वह समझता है कि उसने नाराज किया है। कुछ मामलों में, जब लोगों की आलोचना की जाती है तो यह सुरक्षा के लिए खतरे पैदा कर सकता है।
  • हालांकि, यदि यह एक सम्मानजनक व्यक्ति और कभी-कभी बाहरी टिप्पणियां या नस्लीय असहिष्णुता का पक्षपात है, तो शायद आप उसे समझाकर रोक सकते हैं कि वह अपमानजनक क्यों था। अक्सर ये लोग भेदभावपूर्ण इशारे के परिणामों के बारे में पूरी तरह से अनजान हैं
  • यह आप पर निर्भर है कि यह निर्णय लेने के लिए कि क्या असहिष्णु व्यक्ति का सामना करना उचित है, नस्लीय नफरत के व्यवहार पर प्रतिक्रिया करने या कुछ भेदभावपूर्ण नीतियों का विरोध करने के लिए। लोगों को शिक्षित करने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है क्योंकि आप अल्पसंख्यक हैं।
  • एक्ट अराउंड अराउंड गर्ल्स चरण 8
    10
    अपना ख्याल रखना नस्लवाद को सहन करना भावनात्मक दृष्टिकोण से थका और दर्दनाक है। इसलिए, अपने विश्वास के लोगों के सभी समर्थन के साथ अपने आप को चारों ओर और अपने भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक शक्ति का पालन करने के लिए आवश्यक समय ढूंढें।
  • भेदभावपूर्ण इशारों से उत्पन्न तनाव आपके जीवन के हर पहलू को मानसिक रूप से भलाई, और शैक्षिक प्रदर्शन सहित जोखिम में डाल सकता है, लेकिन इससे अधिक गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ सकता है।
  • एक ऐसे संघ का हिस्सा बनें, जो विदेशी छात्रों, एक राजनीतिक संगठन या एक समूह को लाता है जो इस क्षेत्र के अन्य लोगों से मिलकर और संबंधों को पूरा करने के लिए नस्लवाद से लड़ने के लिए संघर्ष करता है। अपने परिवार के सदस्यों को सबसे अधिक तनावपूर्ण एपिसोड में विश्वास करें और इन प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए सलाह मांगें कुछ अध्ययनों के अनुसार, तनाव का प्रबंधन करने के लिए, आपको उन लोगों से निपटना होगा जिनके साथ आप अपने नकारात्मक अनुभव साझा कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अन्य लोगों को निर्देशित जातिवाद को संबोधित करते हुए
    छवि शीर्षक से एक ताओवादी चरण 15 बनें
    1
    जब आप अपमान या भेदभावपूर्ण चुटकुले सुनाते हैं तो अपनी राय व्यक्त करें। अक्सर लोग, जो नहीं जानते कि क्या कहना है, अनुपयुक्त टिप्पणी या चुटकुले को अनदेखा करते हैं हालांकि, अगर आप जवाब देने के लिए तैयार हैं, तो आपको हस्तक्षेप करने और सही के लिए लड़ने में सक्षम महसूस होगा। आप वार्ताकार और स्थिति के बीच के रिश्ते पर, अपने चरित्र के आधार पर विभिन्न तरीकों का उपयोग कर सकते हैं:
    • आप कह सकते हैं: "यह अच्छा नहीं है"। शायद इस तरह के वर्ग में या जब आप बस से उतर पाने के लिए, आप समय या तरीका है कि उन्हें उन लोगों के साथ एक वास्तविक बातचीत से जुड़े दूसरों के विचारों को चुनौती देने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप बस का कहना है सकते हैं जब उनके व्यवहार एक निश्चित से अधिक है के रूप में कुछ संदर्भों में सीमा। आपको लगता है कि आप क्या सोचते हैं, उसका बेहतर ढंग से बचाव करेंगे।
    • कहने की कोशिश करें: "बेनाम: अरे नहीं, यह वास्तव में भेदभावपूर्ण है! आप इस तरह से क्यों बोलते हो?"। आप एक चर्चा खोल सकते हैं और अपने वार्ताकार को यह बता सकते हैं कि उसने क्या कहा।
    • अगर यह मजाक है, तो एक बहुत ही गंभीर टोन में कहने की कोशिश करें, जैसे कि मैंने विडंबना नहीं पकड़ी: "अजीब क्या है?"। वार्ताकार ने यह बताने के लिए मजबूर किया कि उसने जो कहा वह इतना अजीब क्यों होगा, आप उसे अपने मजाक में असहिष्णुता पर प्रतिबिंबित करेंगे। एक बार इसे समझाया गया है, यदि आपको अभी भी लगता है कि आप हास्यास्पद हैं, तो आप उसे बता सकते हैं: "यह वास्तव में भेदभावपूर्ण है"।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 4
    2



    परिवार में नस्लवाद से निपटने के लिए जानें यह हो सकता है कि अपमानजनकता आपके परिवार का सदस्य है, जैसे आपके दादाजी या आपकी मां वह चुटकुले या नस्लवादी टिप्पणी या अन्य जातीय समूहों के खिलाफ भेदभाव कर सकता है (उदाहरण के लिए, आपको एक काले बालों वाले व्यक्ति से बाहर जाने या किसी अजनबी के घर पर जाने की इजाजत नहीं देकर)। यह समस्याग्रस्त हो सकता है, खासकर यदि यह एक परिवार का सदस्य होता है जो सम्मान करता है और किसके बारे में आपको आदर करना चाहिए (जैसे आपके माता-पिता, यदि आप अभी भी उनके साथ घर पर रहते हैं)।
  • शांत रहें, लेकिन अपना मनोदशा छिपाना न करें परिवार प्रेम और भरोसा पर आधारित है, इसलिए आप अपने रिश्तेदारों को नोटिस करते समय असहज महसूस नहीं करना चाहिए जब वे बोलते हैं या अपमानजनक रूप से कार्य करते हैं चीख मत करो, इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, लेकिन अपनी राय व्यक्त करें, उदाहरण के लिए कह रही है: "मुझे पसंद नहीं है / मुझे तुमने क्या कहा, उससे परेशान था"। वैकल्पिक रूप से, खुद से पूछिए कि एक जातिवाद की टिप्पणी क्यों है इस तरह से आप एक चर्चा खोल सकते हैं और यह समझाने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं कि ऐसा व्यवहार चिंताजनक और हानिकारक क्यों है
  • ध्यान रखें कि कभी-कभी ऐसी प्रतिक्रिया से समस्या खराब हो सकती है उदाहरण के लिए, यदि आपका चाचा जानता है कि जातिवाद के मजाक आपको परेशान कर रहे हैं, तो यह अधिक उपयोगी हो सकता है।
  • अगर आपके माता-पिता में भाग लेने के लिए भेदभावपूर्ण नियम लागू होते हैं, तो निर्णय लें जब तक आप उनके साथ घर पर रहते हैं या उनके पीछे काम करने का विकल्प चुनते हैं और आप पर जो कुछ भी लगाते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करते हैं, तब तक आप उनका सम्मान कर सकते हैं। समझो कि इस व्यवहार के परिणामस्वरूप यदि वे आपको ढूंढ सकते हैं
  • कभी-कभी जब कोई पारिवारिक सदस्य नस्लवादी होता है, तो आप ऐसा कुछ भी नहीं करते हैं या कह सकते हैं कि उसे बोलना बंद करने या आक्रामक कार्य करने के लिए रोकना है। हालांकि, आप इसे जितना संभव हो सके उससे बचने का विकल्प चुन सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि आप इसके बारे में कैसे सोचते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से कभी-कभी यह बेकार है। अपने विकल्पों के बारे में जानें और अपने विचारों और पूर्वाग्रहों को खिलाने से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • अर्न अल्लाह नामक छवि`s Approval Step 4
    3
    सहायक रहें यदि आप नस्लवाद बर्दाश्त नहीं करते हैं, लेकिन आप अल्पसंख्यक का हिस्सा नहीं हैं, तो आप जो भेदभाव देख रहे हैं, उससे लड़ने में आप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। विदेशियों के खिलाफ सूक्ष्म आक्रामकता को पहचानने के लिए, आप अपने सभी रूपों में जातिवाद से निपटने के लिए अपनी विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति का उपयोग कर सकते हैं।
  • नस्लवाद के बारे में बात करना सीखो "सुरक्षित स्थानों"। नस्लवाद एक कांटेदार मुद्दा है और अक्सर जो लोग अल्पसंख्यक से संबंधित नहीं हैं, उन्हें न बोलना सिखाया जाता है "नोटिस" जातीय मतभेदों का यह भेदभावपूर्ण घटनाएं होती है, जब आप इस विषय के साथ कोई अनुभव करने का अनुभव नहीं करते हैं तो नस्लवाद से लड़ने की गुंजाइश होती है। इसलिए, ऐसे अन्य सहयोगियों को ढूंढें जो इस सामाजिक संकट से लड़ना चाहते हैं और रोज़मर्रा की जिंदगी में सबसे संभावित परिदृश्य और संदर्भों का अध्ययन करते हैं।
  • भाग 3

    सोसायटी में नस्लवाद के खिलाफ प्रतिक्रिया
    सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13
    1
    आप के अलावा अन्य लोगों में शामिल हों दुनिया के कुछ हिस्सों में यह अन्य जातीय समूहों के लोगों से मिलना आसान नहीं है। इसलिए, स्वभाव स्वयं के प्रति अपनी ओर बढ़ना स्वाभाविक है और कभी-कभी एक ऐसे व्यक्ति के साथ दोस्त बन जाता है जो केवल अपने ही मूल समूह के हैं। इसलिए, अन्य संस्कृतियों और दुनिया को देखने के तरीकों के बारे में जानने के लिए सब कुछ करें आप अपने दृष्टिकोण को समृद्ध करेंगे और मित्रों, परिवार और बच्चों को अलग-अलग लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए सामान्य और स्वीकार्य मानने में सहायता करेंगे।
    • मेले, त्योहारों और बहु-सांस्कृतिक पहलों में भाग लें I पुस्तकालय से परामर्श करें या आपको सूचित करने के लिए एक सामाजिक केंद्र में भाग लें।
    • एक संघ में शामिल हों, एक नया शौक शुरू करें, चर्च या पूजा की जगह पर जाएं या नए लोगों से मिलने के लिए एक खेल टीम में शामिल हों
  • इट एक कड़े लड़के का चरण 7
    2
    नस्लीय प्रश्न के बारे में बात करें यह एक वर्जित विषय बन गया है क्योंकि कई लोगों को बचपन से पढ़ाया जाता है कि यह इस विषय पर चर्चा करने के लिए कठोर या अनुचित है। हालांकि, जब तक नस्लवाद मौजूद है, टकराव, सीखने की इच्छा और सहानुभूति महत्वपूर्ण है। कुछ अध्ययनों के अनुसार, नस्लीय प्रश्न के बारे में बात करना समझ और सहिष्णुता को प्रोत्साहित करती है। तो इस मौके पर इस समस्या पर चर्चा करने की कोशिश करें।
  • यदि आपके बच्चे हैं, तो उनसे नस्लीय प्रश्न के बारे में बात करें। दर्पणों पर चढ़ना न करें, यदि वे आपको बताते हैं कि किसी की उनकी त्वचा की तुलना में एक अलग त्वचा का रंग है यह सामान्य बात है कि बच्चों को इन मतभेदों का ध्यान रखना चाहिए। उन्हें सिखाओ कि विविधता केवल समृद्ध कर सकती है! आप कह सकते हैं: "क्या यह स्पष्ट नहीं है? फातिमा में अंधेरे त्वचा है, जबकि आपका स्पष्ट है। हम सभी अलग हैं!"।
  • जब आपके बच्चे समझने के लिए पर्याप्त हैं, तो नस्लवाद के बारे में उनसे बात करें यदि आप अल्पसंख्यक का हिस्सा हैं, तो आप उन्हें उन चीज़ों के लिए तैयार कर सकते हैं जो शायद उन्हें सामना करना पड़ेगा और अपने आत्मसम्मान को बढ़ावा दें ताकि वे उचित रूप से प्रतिक्रिया दे सकें, अगर कुछ हो। यदि आप अल्पसंख्यक नहीं हैं, तो इस समस्या के बारे में उनसे बात करना अभी भी महत्वपूर्ण है। यह सिखाता है कि पूरे इतिहास में नस्लीय अलगाव कैसे प्रकट हुआ है और बताता है कि कुछ लोग नस्लवादी क्यों हैं (पूर्वाग्रहों, रूढ़िवादी, कट्टरता और भेदभाव के सभी प्रकार का हवाला देते हुए)
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 24 में निर्धारित होता है
    3
    अपने योगदान की पेशकश करें यदि आपके पास मौका है, तो स्थानीय या राष्ट्रीय स्तर पर जातिवाद से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध संगठनों के लिए एक दान या स्वयंसेवक बनाएं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • राष्ट्रीय विरोधी भेदभाव कार्यालय
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल - इतालवी अनुभाग
  • ARCI
  • भाग 4

    नस्लवाद को समझना
    जब आप ऑटिस्टिक चरण 30 हो तो फ़ैमिली ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें
    1
    नस्लवाद, कट्टरता और पूर्वाग्रह में अंतर जानें अक्सर इन शब्दों को मीडिया में और वार्तालापों में अंधाधुंध उपयोग किया जाता है, परन्तु ऐसे मतभेद हैं जो विचार करने योग्य हैं। इसके अलावा, यह जानने के लिए कि इन अवधारणाओं में क्या भिन्नता है, आप अपने भाषणों में उन्हें उचित तरीके से उपयोग करने के तरीके सीखेंगे, जहां किसी और ने गलत शब्द का उपयोग करने के लिए वह क्या सोचते हैं।
    • नस्लवाद लोगों के एक समुदाय के खिलाफ उत्पीड़न के एक रूप को संदर्भित करता है, पूर्ववर्ती नस्लीय संबद्धता, त्वचा के रंग या जातीयता के अनुसार भेदभाव करता है आमतौर पर, नस्लवाद विचार एक जाति या बहुमत समूह अपने स्वयं के अस्तित्व के पक्ष में कानूनों, नीतियों, प्रणालियों और सांस्कृतिक मानदंडों की स्थापना करने का अधिकार है कि है कि वहाँ पर आधारित है, लेकिन जातीय या अल्पसंख्यक समूहों की कीमत पर बात की थी।
    • इसके भाग के लिए, कट्टरपंथी लोगों के पूरे समूह के प्रति नफरत पर आधारित है या उत्तरार्द्ध में श्रेष्ठ श्रेष्ठता पर आधारित है। जातीयता या जाति के पूर्व विचार से परे, कट्टरता एक धर्म, लिंग या यौन अभिविन्यास, एक विकलांगता और इसी तरह के खिलाफ प्रकट हो सकती है उदाहरण के लिए, सर्वनाश कट्टरता से प्रेरित था, जैसा कि सभी नस्लीय अपराध हैं
    • पूर्वाग्रह (जो लैटिन से प्राप्त होता है "Prae-judicium", या पूर्ववास्तव के फैसले) का अर्थ है किसी व्यक्ति को किसी विशिष्ट समूह से संबंधित के आधार पर जानने के लिए। हालांकि इसमें आमतौर पर एक नकारात्मक अर्थ शामिल होता है, लेकिन यह हमेशा अनुचित विचार उत्पन्न नहीं करता है। उदाहरण के लिए, पूर्वाग्रह है जिस पर सभी एशियाई गणित में अच्छा माना जाता है या सभी काले गाने या एथलेटिक्स में भेंट किये जाते हैं नस्लीय श्रेणी की अवधारणा के आधार पर वे कुछ भी नहीं हैं, लेकिन रूढ़िवादी हैं। तुम भी तो कट्टरता के रूप में, धर्म, लिंग, विकलांगता के कारण पक्षपातपूर्ण हो सकता है और इतने पर है, लेकिन नुकसान जैविक और सांस्कृतिक मान्यताओं यह लोगों के एक समूह के अंतर्गत आता है तक सीमित नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक छोडना एक कल्ट चरण 13
    2
    ध्यान रखें कि ये तीन अवधारणाएं कैसे छेदती हैं और नस्लवाद से संबंधित हैं कभी-कभी नस्लीय नफरत संबंधी नीतियां और प्रथाएँ हैं "स्पष्ट" (कम से कम जब हम ऐतिहासिक दृष्टि से विश्लेषण): उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका (जो उस समय देखने के प्राकृतिक और स्वीकार्य कानूनी और धार्मिक बिंदु माना जाता था) में गुलामी के इतिहास एक नस्लीय प्रणाली के आधार पर किया गया था। दूसरी तरफ, लोगों का सर्वसम्मत राय है कि कुछ नीतियां या व्यवहार भेदभावपूर्ण हैं उदाहरण के लिए, कुछ मानते हैं कि सकारात्मक क्रिया नीतियां (जो गैर-प्रभावी सामाजिक-राजनीतिक समूहों से लोगों की भर्ती को बढ़ावा देती हैं) जातिवाद हैं, जबकि अन्य यह आश्वस्त हैं कि वे नस्लवाद को रोकने में मदद करते हैं।
  • चूंकि जातिवाद इस विचार पर आधारित है कि एक प्रमुख समूह को अल्पसंख्यक समूह का दुरुपयोग करने का अधिकार है, "रिवर्स नस्लवाद" (अक्सर उन मामलों का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है जिनमें एक अल्पसंख्यक समूह का सदस्य बहुमत वाले सदस्य के खिलाफ भेद करता है) एक गलत अभिव्यक्ति है इन मामलों में, हमें इसके बारे में बात करनी चाहिए "अंधाधुंधता" या "पक्षपात"बजाय "जातिवाद"।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप कट्टरपंथियों किया जा रहा बिना जातिवाद हो सकता है और, वास्तव में, यहां तक ​​कि इसे साकार करने के बिना, के बाद से नस्लवाद उत्पीड़न का एक व्यापक रूप है कि व्यक्तिगत संदर्भ अतिक्रमण है महत्वपूर्ण है।
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    दुनिया में नस्लवाद के इतिहास का अध्ययन करें एक दु: खी वास्तविकता है, लेकिन यह इतिहास में मानव प्रकृति पर प्रतिबिंबित करता है, कि लगभग सभी महान सभ्यताओं में भेदभाव के रूपों पैदा हुए हैं, क्योंकि नस्लवाद एक उपकरण है यह है कि प्रमुख समूहों जो जो नहीं था गाली के लिए इस्तेमाल किया शक्ति (अल्पसंख्यक), और नस्लीय मुद्दे पहचान की फ्रैक्चर की मुख्य पंक्तियों में से एक थी जिसे लोगों ने पूरे इतिहास में उपयोग करने के लिए नामित किया है जो कि शक्ति है और कौन नहीं।
  • उत्तर अमेरिका में नस्लवाद का इतिहास संभवतः स्वदेशीय जनजातियों (निवासी या अमेरिकी भारतीयों) को यूरोपीय गोरे द्वारा विजय के साथ शुरू होता है जो इन क्षेत्रों में बसे हुए थे। व्यवहार में, एक समूह दूसरे की तुलना में तकनीकी रूप से अधिक शक्तिशाली था और इसके हथियारों और रोगों ने पूरे आबादी को दूर कर दिया।
  • यूरोप में, विक्टोरियन काल के दौरान, माना जा रहा खोजों के माध्यम से पश्चिमी विचारों में जातिवाद के विचारों ने जड़ें लीं "वैज्ञानिक" दौड़ के बीच अंतर पर। डार्विन के विकासवादी सिद्धांत का फायदा उठाते हुए, वैज्ञानिकों का मानना ​​था कि अन्य लोगों की तुलना में एंग्लो-सक्सोन मूल के गोरे अधिक विकसित हुए थे।
  • अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानें कि कैसे नस्लवाद बिजली प्रणालियों से जुड़ता है हालांकि इस तरह गुलामी के रूप में उत्पीड़न की प्रमुख प्रणालियों के अधिकांश, कई देशों, नजरिए और बड़े और छोटे संस्थाओं की नस्लवादी नीतियों में समाप्त कर दिया गया है दुनिया में एक समस्या बनी हुई हैं।
  • छवि का शीर्षक अच्छा आध्यात्मिक स्वास्थ्य रखरखाव चरण 3
    5
    नस्लवाद के परिणामों को पहचानें चूंकि नस्लवाद प्रणाली के स्तर पर एक व्यापक समस्या है, इसका प्रभाव सार्वजनिक मीडिया में, सरकारों में, शिक्षा प्रणाली में और यहां तक ​​कि धर्म में भी देखा जा सकता है।
  • टेलीविजन, किताबों और फिल्मों द्वारा फैल जातीय और नस्लीय मतभेदों के बारे में घूमते हुए रूढ़िवादी नोटों पर ध्यान दें। वीडियो और कंप्यूटर गेम्स की लोकप्रियता नस्लवाद के लिए और भी अधिक तरीके देती है। उन लोगों के संपर्क में रहें जो भेदभावपूर्ण सामग्री का निर्माण करते हैं और आपके दृष्टिकोण को स्पष्ट करते हैं। किसी भी कंपनी या संगठन का समर्थन करने से इनकार करते हैं जो असहिष्णुता और भेदभाव को बताता है।
  • मोर्मन चर्च चरण 9 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    6
    एहसास है कि नस्लवाद के सभी रूप स्पष्ट नहीं हैं रोज़मर्रा की जिंदगी में "सूक्ष्म आक्रामकता" नस्लीय असहिष्णुता के सबसे स्पष्ट अभिव्यक्ति की तुलना में अधिक आम है, लेकिन कम हानिकारक नहीं है जैसा कि शब्द बताता है, सूक्ष्म आक्रामकता छोटे भेदभावपूर्ण इशारों हैं, जो अकसर पहचाने जाने योग्य नहीं होते हैं, लेकिन पीड़ितों के लिए समय के साथ स्पष्ट और दर्दनाक हो जाता है।
  • एक सूक्ष्म आक्रामकता कुछ भी हो सकता है जो किसी विदेशी ट्रेन व्यक्ति से दूर बैठकर एक अफ्रीकी महिला को पूछने के बेहोश भाव से हो सकता है यदि उसके बाल वास्तव में हैं "उसकी" या इतालवी-एशियन से पूछें कि वह कहां से आता है "वास्तव में"।
  • सूक्ष्म आक्रामकता, नस्लीय नफरत के सबसे स्पष्ट कार्यों के विपरीत, अक्सर अनैच्छिक हैं। इसलिए, शिकार के लिए यह अधिक कठिन है "कोशिश" कि वे वास्तव में हुआ, क्योंकि यह भावुक दिखने या खेलने का आरोप लगा रहा है "नस्लवाद का कार्ड" अगर वह इस प्रकार के व्यवहार पर अपनी आपत्ति व्यक्त करता है
  • टिप्स

    • यदि आप कुछ समय के लिए भेदभावपूर्ण कृत्यों का शिकार हैं, तो एक शिकायत दर्ज करें।
    • आप इसे साकार करने के बिना नस्लवादी व्यवहार पर भी ले सकते थे। पढ़ना इस विकीहाउ लेख लोगों के खिलाफ अब और भेदभाव न करने के लिए सीखना

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर नस्लवाद का विरोध करना एक महान संकेत है, तो यह खतरनाक भी हो सकता है। नस्लीय असहिष्णुता से लड़ने के खिलाफ हो सकते हैं, खासकर जब लोग सिर्फ अज्ञानता की बजाय कट्टरता से प्रेरित हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com