कैसे एक सफल युवा उद्यमी बनने के लिए

एक सफल युवा उद्यमी बनना एक वास्तविक चुनौती है अपने लक्ष्यों को तय करके और अपनी प्रारंभिक पूंजी को सुरक्षित करके सफलता के मार्ग का अनुसरण करके शुरू करें अपने व्यवसाय को कड़ी मेहनत करके, अपने आप को सक्षम लोगों के साथ घेरकर और अपने उत्पाद या सेवा के बारे में शब्द फैलाना। जब आप के माध्यम से तोड़ने का प्रबंधन करते हैं, तो आप अन्य व्यावसायिक उद्यमों या अपने मूल व्यवसाय में अपने मुनाफे का पुनर्नवीनीकरण करते हैं।

कदम

भाग 1

अपनी उद्यमी आत्मा खोजना
फूड स्टैम्पों की संख्या की गणना करें चित्र चरण 2
1
एक निजी सूची लें एक उद्यमी बनने से पहले, आपको समझने की जरूरत है कि आपके पास सफल होने के लिए सही गुण हैं। एक यथार्थवादी तरीके से अपनी ताकत और कमजोरियों का विश्लेषण करें विशेष रूप से, अपने कौशल (विचार और अनुभव), अपने दृष्टिकोण (प्राकृतिक प्रतिभा और जुनून) और अपने व्यक्तित्व (दृढ़ता और धीरज) पर विचार करें। क्या आपके पास चुना गया क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और अनुभव है? क्या आप सफलता की राह पर असफलताओं और कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं? अंत में, विचार करें कि आपकी वित्तीय स्थिति आपको व्यवसाय शुरू करने की अनुमति देती है या नहीं।
  • एक शीर्षक बनें जो छवि एक करोड़पति चरण 7
    2
    समस्याओं का समाधान बहुत से लोग जानते हैं कि वे क्या करना चाहते हैं या उन उत्पादों या सेवाओं की कल्पना करना चाहते हैं जिन्हें वे चाहते हैं हालांकि, केवल कुछ ही उन विचारों को व्यवहार में डालते हैं एक सफल युवा उद्यमी बनने के लिए, आपको उन लोगों की आंखों के माध्यम से दुनिया को देखकर प्रेरणा लेनी चाहिए, जो समस्याएं सुलझते हैं। प्रक्रिया शुरू करने के लिए, जैसे प्रश्न पूछें:
  • आप किस प्रकार की सामग्री को इंटरनेट पर खोजना चाहेंगे?
  • आप किस तरह का खेल खेलना पसंद करेंगे?
  • क्या कोई ऐसा उत्पाद या सेवा है जो आपको बेघर खिलाती है?
  • जो भी व्यवसाय पथ आप चुनते हैं, आपको एक समस्या की पहचान करने और समाधान की कल्पना करना प्रारंभ करना होगा। अपने सभी विचारों को लिखें, चाहे कितना अवास्तविक लगता हो।
  • जानबूझकर चरण 10 होनी वाली छवि
    3
    समय का पता लगाएं रचनात्मक होना. काम शुरू करने से पहले, आपको प्रेरणा मिलनी चाहिए। अपने कुछ खाली समय को आराम और अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करें। एक जंगल में चले जाओ, एक शांत जगह में एक किताब पढ़ो, या गंतव्य के बिना ड्राइव करें उद्यमी बनने के बारे में सोचने, प्रतिबिंबित करने और सोचने के लिए अपने आप को समय दें
  • सक्रिय रहें एक घंटे से अधिक समय तक बैठना न करें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए नियमित शारीरिक गतिविधि (कम से कम 30 मिनट प्रति दिन) आवश्यक है बेहतर सोचने और अधिक रचनात्मक महसूस करने में सक्षम होने के लिए बस चलें
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    दूसरों से जानें पता करें कि अन्य युवा उद्यमी सफलता के लिए कैसे आए हैं। इस बारे में सोचें कि आप अपने व्यवसाय में अपने विचारों, विधियों और तकनीकों को कैसे शामिल कर सकते हैं। उनकी किताबें और लेख जो उन्होंने लिखे हैं पढ़ें। यदि संभव हो तो, अन्य सफल युवा उद्यमियों से मिलने का प्रयास करें इस प्रकार के लोगों में शामिल होने में आपकी सहायता करता है, आपको बहुत कुछ सिखाता है और आपको यह समझने की सुविधा देता है कि आपको अपने लक्ष्यों को हासिल करने की आवश्यकता क्या है।
  • अन्य युवा उद्यमियों से सीखने के अलावा, एक राय के लिए अपने कर्मचारियों और सहकर्मियों से पूछें।
  • अपने व्यापार को कैसे विकसित करें, इसके बारे में सलाह देने के लिए बुद्धिमान मित्र, सहयोगी और सफल व्यवसायिक पुरुषों से पूछें।
  • सहायता सेव एंटरटेनमेंट चरण 54 का शीर्षक चित्र
    5
    जुनून के साथ रहें सफलता केवल तभी आएगी यदि आप इसे मानते हैं और यदि आप पूरी तरह से अपने उत्पाद के बारे में आश्वस्त हैं आपकी ऊर्जा संभावित निवेशकों, सदस्यों को प्रेरित करती है और आपके व्यवसाय को विकसित करने में आपकी सहायता करती है।
  • आपके जुनून उद्यमी गतिविधियों को प्रेरित कर सकते हैं अपने लिए एक महत्वपूर्ण कारण खोजें और उसे समर्थन देने का तरीका खोजें। उदाहरण के लिए, यदि आप व्हेल को बचाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप एक ऐसे ऐप के साथ आ सकते हैं जो कैटेसाइंस की आबादी को रिकॉर्ड करने में मदद करता है या दुनिया भर में व्हेल के शिकार के बारे में खबर फैल सकता है।
  • छवि ज्ञात चरण 3 पर जाएं
    6
    जोखिम ले लो सबसे सफल उद्यमी ने सुरक्षित होने के द्वारा असाधारण परिणाम प्राप्त नहीं किए हैं एक उद्यमी के रूप में, आपको अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए गणना जोखिम लेना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप एक खोज इंजन बनाने का फैसला कर सकते हैं, भले ही पहले से ही कई लोगों के लिए उपलब्ध हो। यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आपका उत्पाद प्रतिस्पर्धा से बेहतर है या कुछ नया प्रदान करता है, तो खुद को फेंकने का प्रयास करें
  • जोखिम लेने का मतलब यह नहीं है कि एक वैक्यूम में कूदना। किसी सेवा को विकसित करने या स्टोर खोलने से पहले पूर्ण शोध करें।
  • भाग 2

    कैसे शुरू करने के लिए
    सार्थक छवि सेट नामक लक्ष्य लक्ष्य 4
    1
    लक्ष्य निर्धारित करें तय करें कि आप क्या लक्ष्य तक पहुंचना चाहते हैं, तो वहां सब कुछ प्राप्त करने के लिए करें। आपका लक्ष्य महान या सतही हो सकता है क्या आप अनाथ बच्चों की मदद करना चाहते हैं ताकि बेहतर जीवन प्राप्त हो सके? क्या आप रसोईघर या फैशन के लिए एक नई दिशा देना चाहते हैं? जो कुछ भी आपका लक्ष्य है, आपको उसे पहचानना चाहिए।
    • लघु अवधि के लक्ष्यों में शामिल हो सकते हैं "पिछले हफ्ते की तुलना में बिक्री में वृद्धि" या "इस तिमाही में एक निवेशक खोजें"। हर हफ्ते और हर महीने कम से कम तीन अल्पावधि लक्ष्यों को लाने और प्राप्त करने का प्रयास करें
    • लघु-अवधि के लक्ष्यों को सर्वश्रेष्ठ उप-लक्ष्यों के रूप में व्यक्त किया जाता है, क्योंकि उन्हें प्राप्त करने के लिए दीर्घकालिक परिणामों का नेतृत्व करना चाहिए। दीर्घकालिक सफलता मध्यम और अल्पकालिक उद्देश्यों की निरंतर उपलब्धि से बना है।
    • दीर्घकालिक लक्ष्य आपकी कंपनी या संगठन के लिए एक मिशन या दृष्टि का रूप ले सकते हैं उदाहरण के लिए, एक दीर्घकालिक लक्ष्य हो सकता है "मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि सभी लोग जो बोलोग्ना में रहते हैं और चश्मे की ज़रूरत होती है, उन्हें हो सकता है"।
    • सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य यथार्थवादी, स्पष्ट और व्यावहारिक हैं
  • मेक ए सेल चरण 15
    2
    अपने बाजार का पता लगाएं, एक प्रोटोटाइप बनाएं और इसमें शामिल हों। एक अवधारणा विकसित करने के बाद, व्यस्त होने का समय आ गया है। अपने व्यवसाय को विस्तारित करने से पहले एक सरल मॉडल से प्रारंभ करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक कंपनी है जो फलों के रस या सॉफ्ट ड्रिंक का उत्पादन करती है, तो उन्हें घर पर तैयार करना शुरू करें और उन्हें समुद्र या स्कूल में बेच दें यदि आप वास्तव में असाधारण जानवर स्नैक का आविष्कार किया है, तो इसे मित्रों और परिवार को देना शुरू करें अपने उत्पाद या सेवा के बारे में दूसरों की राय जानना और अपने व्यवसाय में अपनी सलाह और अपनी योजना को शामिल करने के लिए, अपने व्यवसाय को सही बनाने के लिए इन पहले चरणों का लाभ उठाएं।
  • अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ छवि शीर्षक चरण 8
    3
    एक व्यवसाय योजना बनाएं. आपको एक ऐसा दस्तावेज़ बनाना चाहिए जिसमें आप वर्तमान स्थिति का वर्णन करते हैं और जिस पर आप आने की उम्मीद करते हैं अपने व्यापार के इतिहास, संगठनात्मक ढांचे और लक्ष्यों का वर्णन करें। प्रारंभिक बिंदु के रूप में अपने मिशन या दृष्टि का उपयोग करें निधि बढ़ाने का प्रयास करते समय आपको व्यवसाय चलाने और संभावित निवेशकों के लिए इसे कैसे हाथाना होगा, यह तय करने के लिए आपको एक गाइड के रूप में समाप्त दस्तावेज़ का उपयोग करना चाहिए।
  • आपका मिशन कंपनी या संगठन की गतिविधियों का वर्णन करता है। उदाहरण के लिए, नींबू पानी बेचने वाली एक दुकान का मिशन हो सकता है "असाधारण नींबू पानी बनाना"।
  • यह दृष्टि अब और भविष्य में आपके सबसे बड़े लक्ष्य का वर्णन करती है। उदाहरण के लिए, एक गैर-लाभकारी संगठन का दृष्टिकोण हो सकता है "वे बोलोग्ना की 100% साक्षरता का स्तर लेना चाहते हैं "। अपने दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए योजना बनाएं।
  • अपने उत्पाद या सेवा के लिए दर्शक खोजें आप क्या पेशकश खरीदेंगे कौन? आप मुझे कौन खरीदना चाहते हैं? नए बाजारों के लिए आपकी परिसंपत्तियों को दिलचस्प बनाने के लिए आप अपने व्यवसाय को कैसे बढ़ा सकते हैं? इन समस्याओं का विश्लेषण करें और व्यापार योजना में निष्कर्ष दर्ज करें
  • प्रतियोगिता के बारे में सोचो क्या आपकी बाजार हिस्सेदारी बढ़ती है या घटती है? आप इसे और अधिक कैसे बढ़ा सकते हैं? बाजार की दिशा निर्धारित करने के लिए आपके जैसा ही ऐतिहासिक गतिविधि डेटा का उपयोग करें।
  • आपकी व्यवसाय योजना में विपणन पर एक अनुभाग शामिल होना चाहिए। आप अपने सामान या सेवाओं का प्रचार कैसे करेंगे? आपके विज्ञापन किसके लिए लक्षित हैं?
  • एक टैक्स आईडी नंबर चरण 1 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    अपने व्यवसाय की कानूनी संरचना तय करें। एक उद्यमी के रूप में, आप एक संयुक्त स्टॉक कंपनी, गैर-लाभकारी संगठन, एक व्यक्तिगत कंपनी या सीमित देयता कंपनी का हिस्सा हो सकते हैं औपचारिक संरचना आपके कानूनी और कर दायित्वों को निर्धारित करती है और उन्हें राज्य को सूचित किया जाना चाहिए।
  • एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी एक सार्वजनिक कंपनी है जिसके शेयरों के निदेशक मंडल के नेतृत्व में उसके सदस्यों द्वारा आयोजित किए गए शेयर हैं। आमतौर पर केवल बहुत बड़े व्यवसाय सार्वजनिक कंपनियों बन जाते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत जटिल संरचना होती है
  • एक उद्यमी के रूप में, आपकी पहली गतिविधि शायद एक व्यक्तिगत व्यवसाय होगी इस प्रकार का व्यवसाय एक व्यक्ति द्वारा संचालित और प्रबंधित किया जाता है। यद्यपि यह निर्णय लेने में बहुत अधिक लचीलेपन प्रदान करता है, आपकी स्थिति मुश्किल हो सकती है क्योंकि आप ऋण और नुकसान के लिए व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे।
  • साझेदारी उन लोगों की एक कंपनी है जिसमें दो या अधिक पार्टियां एक साथ आती हैं और लाभ के बराबर शेयर हैं, फैसले और रणनीतियों में भाग लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन भागीदारों को चुनते हैं जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • सीमित देयता कंपनियाँ उन शेयरों और भागीदारी के लिए उन तत्वों को जोड़ती हैं वे सदस्यों द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं और लाभ उन सभी को सीधे वितरित किए जाते हैं
  • एक गैर-लाभकारी कंपनी एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी के समान है क्योंकि इसमें उद्देश्य और एक कॉर्पोरेट-प्रकार की संस्था है, लेकिन कर छूट के बदले में सार्वजनिक सेवा करता है।
  • वाणिज्य के कक्षों के पते के लिए इंटरनेट पर खोजें, जिसके लिए आप अपनी गतिविधि को पंजीकृत कर सकते हैं। उस क्षेत्र का स्थान चुनें जहां कंपनी रहता है
  • वाणिज्य के चैम्बर से वैट नंबर प्राप्त करें
  • यदि आप नहीं जानते हैं कि इंटरनेट पर जानकारी के लिए खोज करें
  • अपने व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम कानूनी संरचना का निर्णय लेने से पहले एक स्थानीय वकील या लेखाकार से परामर्श करें। यदि आप किशोर हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके पास निश्चित प्रकार की कंपनियां बनाने का मौका नहीं है। हालांकि, कानून अक्सर बदलते हैं, इसलिए अंतिम विकल्प बनाने से पहले हमेशा एक विशेषज्ञ की सलाह (जो आपके क्षेत्र में संभवतः अनुभव है) से पूछें।
  • भाग 3

    अपनी गतिविधि बनाएं
    एक पृष्ठभूमि की जांच करें शीर्षक चरण 1 9
    1
    प्रारंभिक पूंजी प्राप्त करें अपना व्यवसाय शुरू करने का सबसे आसान तरीका है निजी ऋण की मांग करना। व्यवसाय योजना में आपको यह समझा जाना चाहिए कि आपके व्यवसाय में निवेश करना एक अच्छा विचार है और इसका उपयोग करने के लिए मित्रों और परिवार को आपको धनराशि देने की ज़रूरत है। अपने रिश्ते का शोषण करके उन्हें प्रोत्साहित न करें, क्योंकि अगर आप सफल नहीं होते हैं, तो इससे झगड़े और फ्रैक्चर होंगे। अपने विचार का वर्णन करें और इसमें निवेश करने के विचार के बारे में उत्साहित करें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप GoFundMe या Kickstarter जैसी साइटों के साथ इंटरनेट पर धन जुटाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • एक करोड़पति बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    2
    व्यवसायों के लिए ऋण के लिए पूछें यदि आपके व्यवसाय को बहुत अधिक नकदी की जरूरत है, तो आपको उधारदाताओं और निवेशकों से पूंजी प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है उद्यम पूंजीपतियों (नए और अप्रतिबंधित विचारों या व्यवसायों को जोखिम उठाने के इच्छुक निवेशक) के लिए देखें और धन प्राप्त करने के लिए स्थानीय वित्तीय संस्थानों (बैंकों और उधारदाताओं) से बात करें।
  • अक्सर यूरोपीय समुदाय युवा उद्यमियों के लिए धन और छोटे व्यवसायों के लिए संसाधन प्रदान करता है। इंटरनेट पर अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • एक अन्य उपयोगी संसाधन Google वेंचर्स है Gv.com/portfolio/ पर अपने स्टार्टअप पोर्टफोलियो की जांच करें और अपने जैसे किसी उत्पाद या सेवा में रुचि रखने वाले किसी निवेशक से संपर्क करें। यदि आप अपने विचार की सराहना करते हैं, तो यह आपके लिए आवश्यक धनराशि प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • भले ही बाह्य वित्त पोषण आपको व्यक्तिगत ऋणों से अधिक पैसा पाने के लिए या अपनी पूंजी का उपयोग करने की अनुमति दे, तो आपको ब्याज का भुगतान करना होगा कम मासिक ब्याज और दरों में बातचीत करना सुनिश्चित करें
  • एक किशोरी के रूप में, व्यवसायों के लिए ऋण प्राप्त करना आसान नहीं है। आप केवल मित्रों और रिश्तेदारों से ऋण के लिए पूछना चाहिए। यदि आपको वास्तव में धन की ज़रूरत है, तो अपने माता-पिता या अपने संरक्षक से पूछें कि आप अपने साथ ऋण पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। 18 साल की उम्र से, आप अपनी साख को सुधारने के लिए शुरू कर सकते हैं।



  • एक अन्य राज्य के चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपरेशनों का आधार चुनें आपके व्यवसाय में आपकी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए यदि आपके पास एक छोटा स्टार्टअप है जो उपयोगी अनुप्रयोग बनाता है, तो आपको केवल एक कार्यालय की आवश्यकता है यदि आप कपड़े का उत्पादन करना चाहते हैं, तो संभवत: आपको कपड़े, कपड़े और कच्चे माल बनाने और स्टोर करने के लिए एक बड़े शेड की आवश्यकता होगी।
  • अपने शहर और क्षेत्र की शहरी योजना की जांच करें कुछ प्रकार के व्यवसाय आवासीय क्षेत्रों या अन्य प्रकार की वाणिज्यिक संपत्ति के पास स्थित नहीं हो सकते हैं।
  • अपने आप को अंतरिक्ष में बढ़ने की अनुमति दें दीर्घकालिक रणनीतियों के बारे में सोचो, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके द्वारा चुने गए कमरे से आप अपने व्यापार को विस्तारित करने का अवसर मुहैया करा सकते हैं।
  • सुरक्षा, भौगोलिक स्थिति, जोखिम, आदि के संदर्भ में आपके व्यवसाय की जरूरतों पर विचार करें।
  • यदि आप अभी भी किशोर हैं, तो आप को किराए पर लेने वाली रियल एस्टेट एजेंसी से पूछना सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे के किराए के बारे में विशेष नीतियां हैं। कुछ एजेंसियों को एक छोटे से किराए पर लेने का खतरा नहीं मिलता है, क्योंकि उस प्रकार के अनुबंध उनके लिए जोखिम भरा हैं। अगर आप जिस स्थान को आप एजेंसी से चाहते हैं, वह किराए पर नहीं कर सकते हैं, दूसरे से संपर्क करें वैकल्पिक रूप से, अपने नाम के स्थान को किराए पर लेने और आपकी ओर से किराए का भुगतान करने के प्रभारी व्यक्ति के लिए अपने माता-पिता से पूछिए।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 10
    4
    कर्मचारी किराया अब जब आपका व्यवसाय जाने के लिए तैयार है, तो आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में लोगों की आवश्यकता हो सकती है। आप स्थानीय अख़बार और रोजगार वेबसाइटों जैसे इन्सिड और मॉन्स्टर में घोषणाएं पोस्ट कर सकते हैं, ताकि खुले स्थान की जानकारी मिल सके। दिलचस्पी पार्टियों से पूछें कि आप फिर से शुरू करने के लिए और ब्याज की घोषणा करें जिसमें वे बताते हैं कि वे आपके द्वारा प्रदान की गई नौकरी के लिए एक अच्छा विकल्प क्यों होंगे।
  • अधिक साक्षात्कार करें पहले व्यक्ति को नहीं मानें जो मानदंडों को पूरा करने के लिए आपको लगता है। यदि आपको दो पदों को कवर करने की आवश्यकता है, तो आपको कम से कम 15 उम्मीदवारों को मिलना चाहिए।
  • यदि आप एक किशोरी उद्यमी हैं, तो आपको स्टाफ खोजने में कठिनाई हो सकती है आपकी छोटी उम्र के कारण, कई व्यवसाय चलाने की आपकी क्षमता के बारे में संदेह करेंगे। इसके अलावा, नाबालिगों के साथ अनुबंध कानूनी मामलों में एक ग्रे क्षेत्र पर कब्जा कर लेता है, इसलिए संभावित कर्मचारियों को आपके साथ व्यापार में जाने के बारे में संदेह हो सकता है सक्षम कर्मचारियों को आकर्षित करने के लिए सबसे अच्छी बाधाएं प्राप्त करने के लिए, एक अच्छी व्यावसायिक योजना बनाएं और उम्मीदवारों से बातचीत करने से पहले अपनी छोटी जीत (जैसे स्थानीय पुरस्कार, बढ़ते बाजार हिस्सेदारी या उच्च लाभ मार्जिन) का हवाला देते हैं।
  • होम पेज 3 पर व्यवस्थित आर्टवर्क शीर्षक वाली छवि
    5
    उपकरण प्राप्त करें आपकी ज़रूरतों के आधार पर, आपको कई सामग्रियों की आवश्यकता हो सकती है, या आपके पास पहले से जो कुछ भी आपकी ज़रूरत हो सकती है। अगर आपको कुछ चाहिए, तो आप उसे किराए पर ले सकते हैं, इसे नया खरीद सकते हैं या इसका प्रयोग कर सकते हैं।
  • कंपनी द्वारा प्रारंभिक निवेश को कम करने के लिए आप वाहन, मशीनरी या डेस्क सहित उपकरण किराए पर कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपका व्यवसाय बढ़ता रहता है, तो आपको स्वामित्व वाले उपकरण खरीदना चाहिए या आप सीधे खरीद के बजाय किराए के लिए और अधिक भुगतान करना होगा। वैकल्पिक रूप से, किराए पर लेने वाले अनुबंधों की तलाश करें जिसमें किराए के अंत में आपके पास संपत्ति खरीदने का अवसर होता है, कुल राशि को कवर करने के लिए पट्टे का लाभ उठाते हुए
  • आप इस्तेमाल के उपकरण खरीद सकते हैं जब कंपनियां नई मशीनरी में विफल या निवेश करती हैं, तो वे अक्सर पुराने लोगों को बेचते हैं आपके व्यवसाय के आधार पर, आप राज्य के अधिशेष उपकरण भी ले सकते हैं
  • आप नए उपकरण खरीद सकते हैं यह सबसे महँगा विकल्प है, लेकिन आपको अपनी ज़रूरतों को पूरा करना होगा और आपको किराये की लागत के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप अभी भी किशोर हैं, तो आपको माता-पिता से किराए पर लेने के लिए उपकरणों की मदद की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको सेवा से जो कुछ चाहिए है, आपको परेशानी हो रही है, तो किसी अन्य को आज़माएं।
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 15 चरण
    6
    आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें आपके व्यवसाय के आधार पर, आपको कई कच्ची सामग्रियों की आवश्यकता हो सकती है या केवल कुछ ही उस सामग्री के बारे में सोचें जो आपको तुरंत और लंबी अवधि में आवश्यक है। आपको आवश्यक सामग्रियों के मुख्य उत्पादकों को खोजें और सर्वोत्तम गुणवत्ता / मूल्य अनुपात के साथ देखें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप सलाद बेचने वाले स्टोर को खोलना चाहते हैं, तो आपको सलाद, गाजर और अन्य सब्जियों के आपूर्तिकर्ताओं को जानना चाहिए जो आपको हर दिन की आवश्यकता होती है। स्थानीय किसानों से संपर्क करें और पता लगाएं कि आपको आवश्यक सामग्री कैसे क्रम दें।
  • मेक ए सेला स्टेप 14 नामक छवि
    7
    अपनी बिक्री और विपणन योजना को लागू करें एक बार जब आप अपना व्यवसाय खोलते हैं, तो अपने व्यवसाय योजना में आपके द्वारा वर्णित विपणन और बिक्री योजनाओं का पालन करना शुरू करें। विज्ञापन खरीदें, स्थानीय उद्यमियों के साथ व्यापारिक संपर्क करें और योजनाबद्ध तरीके से अपना बाज़ार हिस्सा जीतने का प्रयास करें उस बिंदु पर, मूल्यांकन करने के लिए अपने प्रचार अभियान की जांच करें, जो सबसे प्रभावी उपाय हैं। अपने विपणन गतिविधियों के संबंध में बिक्री की वृद्धि, या वृद्धि की कमी का निरीक्षण करें। ग्राहकों से पूछें कि वे आपके व्यवसाय को कैसे जानते हैं और उनके जवाबों का ध्यान रखें। आप अपनी प्रचार रणनीति को परिशोधित करने के लिए सीखी जानकारी का उपयोग कर सकते हैं
  • आपको एक अच्छा उत्पाद या सेवा देने के बारे में विशेष रूप से चिंतित होना चाहिए। मुंह का शब्द मुफ़्त विपणन अभियान है और बाज़ार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सबसे प्रभावी में से एक है।
  • भाग 4

    आपका व्यवसाय बढ़ाना
    ह्यू कंप्यूटर फ़िन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपके व्यवसाय को बढ़ावा दें स्थानीय मीडिया और इंटरनेट पर करो अपने व्यवसाय और इसके नए विकास के लिए समर्पित यूट्यूब चैनल बनाएं कुल मिलाकर, आपका लक्ष्य कंपनी के ब्रांड को बढ़ाना है, जो कि जिस तरह से ग्राहकों द्वारा गतिविधि माना जाता है आपके ब्रांड को साझा करने वाले मूल्यों के आधार पर ग्राहकों के साथ जुड़ना चाहिए।
    • आप स्टोर काउंटर या सीधे व्यावसायिक लेनदेन से परे ग्राहकों के साथ इंटरैक्शन बढ़ाने का प्रयास करके एक ब्रांड बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, सामुदायिक समस्याओं या दान करने से निपटने से आप अपनी छवि बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक कंपनी है जो स्नैक्स का उत्पादन करती है और आप एक नए उत्पाद को लॉन्च करने वाले हैं, तो आप स्नैक्स, इसकी स्वाद, लोगों की क्या सोचते हैं और जहां दिलचस्पी पार्टियां इसे खरीद सकती हैं, उनका वर्णन यूट्यूब पर एक छोटा वीडियो प्रकाशित कर सकते हैं।
    • फेसबुक और ट्विटर जैसी सामाजिक नेटवर्क पर सक्रिय रहें माल और सेवाओं पर पदोन्नति, नए लेख और छूट का विज्ञापन करें
    • इसके अलावा, आप एक स्थानीय समाचार पत्र या एक टेलीविज़न स्टेशन को कॉल कर सकते हैं और उन्हें अपने व्यापारिक कैरियर के बारे में बता सकते हैं।
    • जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, आप एक विपणन विभाग बना सकते हैं जो आपको अच्छी तरह से विज्ञापित करने में मदद करता है।
  • मनी ग्रोइंग सब्जियां चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यवसाय को धीरे-धीरे विस्तारित करें जैसा कि आपकी सफलता बढ़ती है और आप सही हैं "विधि", अपने व्यवसाय के आकार में वृद्धि यदि आपके पास एक पेय कंपनी है, तो स्थानीय स्टोर के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें और उन्हें अपनी बोतलों के साथ आपूर्ति करें। यदि आपके पास एक फैशन लाइन है, तो स्थानीय कपड़ों की दुकानों में अपने काम के उदाहरण लाएं, यह पूछकर कि क्या वे आपके कपड़े बेचने में रुचि रखते हैं। आपके व्यवसाय के विस्तार के लिए सबसे अच्छी रणनीति गतिविधि के प्रकार पर निर्भर करती है। जैसे आप बड़े होते हैं, इस बारे में सोचें:
  • कर्मचारियों या स्वयंसेवकों को किराया
  • समर्पित स्टोर खोलें
  • अधिक धन प्राप्त करें
  • विज्ञापित
  • अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार करें
  • पहले से प्रदान किए गए लोगों से संबंधित नई सेवाओं को शामिल करें
  • छवि शीर्षक से बाहर निकलें चरण 10
    3
    निवेश करना जारी रखें अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश करना बंद न करें और व्यवसाय चलाने के एक ही तरीके से नहीं फंस जाएं। प्रारंभिक मुनाफे को लो और उन्हें कंपनी में विज्ञापन, बेहतर उपकरण या अधिक कच्चे माल के रूप में पुन: निवेश करें।
  • वैकल्पिक रूप से, अन्य व्यावसायिक अवसरों या गतिविधियों में मुनाफे का पुनर्नवीनीकरण करें।
  • जो भी आप करते हैं, खिलौने, कारों और अन्य सामानों पर अपना लाभ बर्बाद मत करो। अपने पैसे को बुद्धिमानी से प्रबंधित करें
  • इमेज का शीर्षक एक कांग्रेस बनें चरण 5
    4
    कड़ी मेहनत करें एक नया व्यापार शुरू करने के लिए समर्पण और बलिदान के कुछ घंटों की आवश्यकता होती है। आपकी उम्र के आधार पर, आपको स्कूल के साथ अपने व्यवसाय को संतुलित करना पड़ सकता है हालांकि, जिस क्षेत्र में आप काम करते हैं, उसके बावजूद, आपको एक नियमित कार्यक्रम स्थापित करना चाहिए और इसका सम्मान करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप अपना व्यवसाय विकसित करने के लिए प्रतिदिन दो घंटों में 6:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक खर्च कर सकते हैं।
  • एक करोड़पति बनें चित्र का पहला चित्र 1
    5
    भविष्य के लिए योजना अपने जीवन और आपके व्यवसाय के भविष्य के बारे में सोचो अपने आप से रोज़ाना पूछो अगर आप अपने व्यवसाय और जीवन को बेहतर तरीके से प्रबंधित कर रहे हैं। अगर आज हर दिन बीतता है, तो लंबे समय में क्या प्रभाव पड़ता है? क्या आप खुश रहेंगे? क्या आपके कार्यों का दूसरों पर और पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है?
  • अगर आपको लगता है कि आपके व्यवसाय या निजी जीवन में कुछ याद आ रही है, तो सक्रिय होने और सकारात्मक बदलाव करने का प्रयास करें याद रखें, सफल होने पर इसका मतलब यह नहीं है कि बहुत सारा पैसा कमाएं, लेकिन जिस व्यक्ति को आप बन गए हैं उसकी पूर्ति और पूरी हो रही है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेटवर्क विपणन चरण 10 में सफल
    6
    गियर बदलने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपका प्रारंभिक विचार भाग्यशाली नहीं है, तो प्रयोग को समाप्त करने से डरो मत। वैकल्पिक रूप से, अगर आपको लगता है कि आपके द्वारा संबंधित एक और व्यापार क्षेत्र या उद्योग अधिक होनहार है, तो उस क्षेत्र में एक नया उद्यम बनाएं।
  • यदि आपके बिजनेस मॉडल को ओवरहाल की ज़रूरत है, तो अपने कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए कंपनी के प्रयासों को विभेदित करें, उदाहरण के लिए कार्बोनेटेड पेय से फलों का रस बनाने के लिए
  • यदि आपका व्यवसाय बहुत तेज़ी से बढ़ता है, तो आपको लाइसेंस कर्मियों द्वारा इसका आकार बदलना पड़ सकता है, उन स्टोर्स को बंद करना होगा जो न लाभ उत्पन्न करते हैं, या असफल उत्पादों को भेजते हैं।
  • लचीला होने की कोशिश करें और हमेशा नए अवसरों को ढूंढें।
  • टिप्स

    • कम से कम चार वर्षों के लिए आपकी कंपनी की कर स्थिति के सटीक रिकॉर्ड रखें। आपको किसी भी राज्य ऑडिट के कारण करों को सही ढंग से भुगतान करने और समस्याओं से बचने की आवश्यकता होगी।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com