सफल व्यवसायी कैसे बनें

एक व्यक्ति जो व्यापारिक दुनिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और जो व्यवसाय चलाता है (चाहे एक छोटा सा व्यवसाय, एक बहुराष्ट्रीय कंपनी या एक अलग कंपनी) को माना जा सकता है व्यवसायी

. इस क्षेत्र में, सफलता दोनों को उद्यमी की निजी उपलब्धियों और कंपनियों के समग्र विकास पर विचार किया जा सकता है, जिस पर उन्होंने योगदान दिया है। ये दो कारक अक्सर निश्चय ही गहरे स्तर पर हस्तक्षेप करते हैं: वास्तव में, एक महान व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के बिना पेशेवर लक्ष्यों से अधिक होना असंभव है।

कदम

भाग 1

सही अनुभव प्राप्त करें
एक सफल व्यवसायी चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
एक उचित शिक्षा प्राप्त करें यह उद्योग की मूल बातें जानना महत्वपूर्ण है, लेकिन एमबीए हमेशा आवश्यक नहीं है (बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स)। हालांकि, विचार करें कि उन्नत प्रशिक्षण के अभाव में कई संभावित नियोक्ता पीछे हटते हैं। एक निजी या ऑनलाइन केंद्र से प्राप्त अर्थशास्त्र में एक डिग्री, यह स्पष्ट करता है कि आपको हमेशा सीखने का दृढ़ संकल्प रहा है। यह नियोक्ताओं को प्रभावित करेगा, इसलिए इसे पाठ्यक्रम पर बल दिया जाना चाहिए। हमें कहीं शुरू करना होगा!
  • विश्वविद्यालय। यदि आप एक उद्यमी बनना चाहते हैं, तो अर्थशास्त्र में डिग्री प्राप्त करना सामान्य है, लेकिन आपको अपने बारे में उन क्षेत्रों के बारे में सूचित करना चाहिए जो किसी विशिष्ट संकाय में दाखिला लेने से पहले आपकी रुचि रखते हैं। कुछ व्यवसायों के लिए यह विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करना बेहतर होगा, इसलिए सभी उपयुक्त शोध करें
  • व्यावसायिक संस्थान यदि क्षेत्र में आपकी दिलचस्पी है, तो विशेषज्ञता की आवश्यकता है, एक पेशेवर संस्थान के लिए विकल्प चुनना बेहतर होगा।
  • सम्मेलन और सेमिनार उन लोगों के सुझावों का पालन करें, जो अपने क्षेत्र के माध्यम से तोड़ते हैं, उन्हें प्रबुद्ध कर सकते हैं। अपने क्षेत्र के विश्वविद्यालयों में आयोजित सम्मेलनों के चक्रों पर जानकारी प्राप्त करें या अपने शहर की पहल के बारे में जानने के लिए एक ऑनलाइन शोध करें। तिथि रखने के लिए और किसी दिए गए सेक्टर के विशिष्ट दिमागों की राय को सुनना आवश्यक है, भले ही आपको लगता है कि आप पहले से ही सबकुछ जानते हैं।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को बचाओ मत व्यापारिक दुनिया में सफलता चारों में से बाहर हो रही है अगर आप अपेक्षित से पहले कार्य (या अपने समानांतर कार्य की प्रतिबद्धताओं) को पूरा करते हैं और आपके पास कुछ खाली समय है, तो आप अपने ज्ञान को समृद्ध करने के लिए ऑनलाइन कई संसाधन पा सकते हैं। कभी भी अपने मौकों पर आराम न करें: मन को हमेशा भविष्य पर देखना चाहिए।
  • आज, कई नियोक्ताओं एक कंक्रीट कौशल को प्राथमिकता देते हैं, जो उम्मीदवार ऑफ़र कर सकता है। महत्वपूर्ण होने के बावजूद, औसत ग्रेड या स्वामी आच्छादित होते हैं पेशेवर भूमिकाओं के लिए अनुकरणीय पाठ्यक्रमों की खोज करें, जो आपको ब्याज देता है: आपके खाली समय में, कौशल विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो काम में आ जाएगा।
  • लेकिन याद रखें कि आपको झुकने से आपको अपने जीवन के अन्य पहलुओं से समझौता नहीं करना चाहिए। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपको पुरस्कृत करने से आपको भविष्य में स्वस्थ आदतें पैदा करने के लिए प्रोत्साहित होगा।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 3 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    खुद को एक संरक्षक द्वारा निर्देशित करने का प्रयास करें एक विशेषज्ञ के साथ एक व्यावसायिक संबंध स्थापित करना जिसे आप प्रशंसा करते हैं वह नेटवर्किंग के लिए सबसे अधिक प्रत्यक्ष और प्रभावी तरीकों में से एक है। इस तरह से किसी के साथ संपर्क करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अपने निपटान में सभी साधनों का लाभ उठा सकते हैं। यदि आप इस व्यक्ति से मिलते हैं, तो पूछने के लिए कुछ उचित प्रश्न तैयार करें: "आपने कैसे शुरू किया?", "आपने अभ्यास के किस कोर्स का अनुसरण किया?" और "इस क्षेत्र में आपकी पहली पहल क्या थी?"।
  • यदि आपके सहकर्मी या आपके माता-पिता का कोई मित्र आपको किसी ऐसे क्षेत्र में काम करता है जो आपको रूचि करता है, तो अपना ई-मेल पता प्राप्त करने का प्रयास करें या मीटिंग का प्रबंध करें।
  • यदि आप अपने शहर में काम कर रहे एक उद्यमी की प्रशंसा करते हैं, तो आप हमेशा अपने कार्यालय में जाने और एक नियुक्ति का अनुरोध करने का प्रयास कर सकते हैं। समझाएं कि आप एक महत्वाकांक्षी उद्यमी हैं और आप अपनी उपलब्धियों की प्रशंसा करते हैं। उससे पूछें कि क्या वह आपको चैट के लिए अपने समय के कुछ मिनट दे सकता है।
  • विश्वविद्यालय में आपको एक प्रोफेसर में यह आंकड़ा मिल सकता है। संकाय की पेशकश कर सकते हैं कि संसाधनों को कम मत समझो। सोचने के लिए कि सबक एकमात्र सीखने का मौका गलत है। सुझाव के लिए पूछने के लिए रिसेप्शन घंटों के दौरान कुछ प्रोफेसरों से पूछें।
  • कुछ कंपनियां क्षेत्र में प्रशिक्षण की पहल का आयोजन करती हैं वे अनुभवी कर्मचारियों के साथ कोहनी काम करने के लिए छात्रों या स्नातक आकर्षक शामिल है। इन अवसरों का लाभ उठाएं: उन्हें समय की बर्बादी मत समझना, वे सीखने और सुधार के लिए एक अवसर हैं।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    इंटर्नशिप के लिए उम्मीदवार फिर भी कोई अनुभव नहीं है? आपको बताने के लिए इंटर्नशिप का लाभ उठाएं यदि एक अवैतनिक स्थिति आपको ज्ञान प्राप्त करने की अनुमति देती है जो आपको भविष्य में तोड़ने में मदद करेगी, तो इसे अस्वीकार नहीं करें। एक अस्थायी बलिदान करना बिल्कुल हानि नहीं है कई स्नातक छात्रों के लिए, इंटर्नशिप पेशेवरों के साथ-साथ काम करके क्षेत्र में नेटवर्किंग के लिए पहले अवसर प्रदान करते हैं। आज की कारोबारी दुनिया तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, शुरुआती कम-भुगतान वाली नौकरियां जो बहुत कम वेतन की पेशकश करती हैं, वे भुगतान करने की कीमत हैं। इस बाधा को दूर करने के लिए आवश्यक है: वास्तव में, अक्सर प्रारंभिक स्तर के वास्तविक व्यवसाय (जो वास्तव में आप को कैरियर बनाने की अनुमति देंगे) कुछ वर्षों के अनुभव के बिना दुर्गम हैं।
  • इसके बजाय, अवैतनिक पदों को अस्वीकार कर दें जो जाहिर है कि आप कंपनी में अपना कैरियर बनाने की अनुमति नहीं देंगे और दूसरे दरवाजे नहीं खोलेंगे।
  • भाग 2

    अच्छी आदतें लें
    एक सफल व्यवसायी चरण 5 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता दें सबसे पहले, उन कार्यों का ध्यान रखें जो आपको वास्तविक दीर्घकालिक लाभ देंगे। आपको उच्च मूल्य प्रतिबद्धताओं के बीच के अंतर को समझना होगा (यानी जो आपको लंबे समय तक अधिक लाभ देगी) और कम मूल्य प्रतिबद्धताओं (वे आसान हो सकते हैं, लेकिन कम लाभ भी प्रदान कर सकते हैं)।
  • छवि का शीर्षक एक सफल व्यवसायी चरण 6 बनें
    2
    स्थगित करना बंद करें काम के कम सुखद पहलुओं की उपेक्षा करना उन्हें जादू से गायब नहीं करेगा। यदि आप कर्तव्य से पहले खुशी के बारे में सोचते हैं, तो एक परियोजना के अंत में, कड़ी मेहनत एक साथ जमा करें और मैंगी कारोबार का ख्याल रखें, आप मुंह में कड़वा रहेंगे।
  • सूची बनाएं: कोई भी इस उपकरण की प्रभावशीलता से इनकार नहीं कर सकता। काम करने और हटाने के काम की एक सूची के रूप में वे पूरा कर रहे हैं विलंब से निपटने के लिए आवश्यक है। प्रत्येक सूची को सही परिप्रेक्ष्य में वर्कलोड रखने के लिए काफी समय तक होना चाहिए, लेकिन प्रतिबद्धताओं से आपको डरने में पर्याप्त नहीं होना चाहिए
  • कई रणनीतियों हैं उदाहरण के लिए, छोटे कार्यों में प्रतीत होता है कि अप्रबंधनीय कार्य को विभाजित करने की कोशिश करें - फिर उन कार्यों में कम असाधारण कार्य के कम सुखद पहलुओं को डालने का प्रयास करें, जो वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं।
  • एक कार्यक्रम का पालन करें। चीजों की सूचियों को लिखना या एक एजेंडा बनाने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं है, लेकिन एक नियमित योजना की स्थापना से आप अपने व्यवसाय को कुशलता से प्रबंधित कर सकते हैं। उन प्रतिबद्धताओं की योजना बनाओ, जिन्हें आप किसी विशेष दिन के लिए ज्यादा नफरत करते हैं (उन्हें छुटकारा पाने के लिए और अन्य बार तनाव से बचने के लिए) आपको स्थगित करने के उपायों से लड़ने में मदद मिल सकती है, एक ऐसी आदत जो कुछ भी फायदेमंद है
  • एक सफल व्यवसायी चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    परियोजनाएं पूरी करें आप जो भी शुरू करते हैं उसे पूरा करें एक परियोजना खत्म करने से आपको एक दर्जन से अधिक असफल प्रयासों को जानने में मदद मिलेगी। अगर आप थका हुआ महसूस करते हैं और कुछ भी नहीं जानना चाहते हैं तो भी इसमें शामिल होने का प्रयास करें।
  • नौकरी के लिए कड़ी मेहनत करने के बाद, ऐसा हो सकता है कि आप फंसे हुए महसूस करते हैं। वास्तव में, परियोजना का लक्ष्य गलत साबित हो सकता है। यदि इस परियोजना को बहुत समय लगता है और भविष्य में इतनी ऊर्जा को अवशोषित कर लेते हैं, तो बेहतर होगा कि आप अपने संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं (उच्च मूल्य और कम मूल्य वाले लक्ष्यों को वापस देखें)। अब, कैसे समझने के लिए जब यह समय देने के लिए है? ईमानदार आत्मनिरीक्षण और एक निश्चित आत्म-जागरूकता की जरूरत है। यदि आप खुद को इसके बारे में अक्सर सोचते हैं और आप के पीछे अधूरी परियोजनाओं की लंबी श्रृंखला है, तो शायद यह एक संकेत है कि आपको काम करना है और इसे पूरा करना है।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें एक सफल उद्यमी को अपने कार्यों का जवाब देना चाहिए, चाहे वह सकारात्मक या नकारात्मक हो। जिम्मेदार व्यवहार यह कर्मचारियों और नियोक्ताओं को स्पष्ट करता है कि आप विभिन्न स्थितियों को खुलेआम और ईमानदारी से सामना करने के लिए तैयार हैं। नकारात्मक परिणामों और झूठे कदमों के अपने हाथ धोने वालों की सराहना नहीं है अन्य बातों के अलावा, यह रवैया व्यापारिक दुनिया में स्थापित रिश्तों पर विनाशकारी प्रभाव पैदा कर सकता है।
  • भाग 3

    अपने जुनून को कार्य में बदलना
    एक सफल व्यवसायी के चरण 9 बनने वाली छवि
    1
    अपनी रुचियों का पीछा करें यदि आप शरीर और आत्मा को एक संतोषजनक नौकरी देते हैं, तो जुनून आप को अधिकतम देने के लिए प्रेरणा देगा, जब प्रेरणा कम हो जाएगी। जुनून रखने का मतलब यह नहीं है कि सब कुछ हमेशा आसान और मजेदार होगा, इसका अर्थ है कि आप कुछ हद तक क्या करते हैं। अंत में आपके प्रयासों से आपको गर्व होना चाहिए, या कम से कम आपको अंतिम लक्ष्य के करीब ले जाना चाहिए।
  • एक सफल व्यवसायी के चरण 10 बनें छवि
    2
    काम और खाली समय के बीच संतुलन खोजने का प्रयास करें एक स्वस्थ और संतुलित तरीके से जीवित रहने के लिए दीर्घकालिक सफलता और एक के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। हालांकि, जैसा कि आप अच्छी तरह से कल्पना कर सकते हैं, शुरुआत में महत्वाकांक्षाओं के लिए आपको जोड़े में काम करने और गैर-स्टॉप काम करने की आवश्यकता होगी। आपके लिए जो जुनून है वह आपको अंतहीन दिन सार्थक बनाने में भी मदद करेगा।
  • ब्रेक लेने के बिना काम में सिर के नीचे फेंकने से तनाव बढ़ेगा और उत्पादकता कम हो जाएगी। अपने कार्य दिवस की सीमा निर्धारित करें और अपनी बैटरी रिचार्ज करने के लिए लगातार रोकें।
  • अपनी पहचान के साथ काम को भ्रमित न करें पेशेवर प्रतिबद्धताओं से समय और स्थान दूर रखना (एक के जुनून होने के बावजूद) अक्सर आप अधिक उत्पादक और स्पष्ट होने में सहायता कर सकते हैं
  • एक सफल व्यवसायी चरण 11 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    पूर्णतावाद का भ्रम नहीं है अधिक महत्वपूर्ण यह काम करना है, और अधिक मुश्किल यह पूर्णता त्यागना हो सकता है। यह ज्ञात है, हालांकि, पूर्णतावाद के भ्रम को अच्छे से अधिक नुकसान हो सकता है। अपने आप को एक आदर्श प्रस्तुति, ग्राफ़ या रिपोर्ट तैयार करने के लिए दिन और रात को काम करने के लिए आप एक महान काम करने की अनुमति देंगे, समस्या यह है कि यह उत्पादकता के लिए हानिकारक होगा
  • अपने शेष जीवन के परिणामों के बिना, आपको अपने बॉस और ग्राहक को संतुष्ट करने वाले कार्य संतुलन की तलाश करें नियोक्ता उन कर्मचारियों को इनाम देते हैं जो एक विश्वसनीय तरीके से गुणवत्ता के वितरण कर सकते हैं, जबकि वे विशेष रूप से उन कर्मचारियों की सराहना करते हैं जो एक अच्छी नौकरी करते समय, शायद ही समयसीमा पूरी करते हैं



  • एक सफल व्यवसायी के चरण 12 बनने वाली छवि
    4
    अपने आप को उचित रूप से व्यक्त करने वाली एक गंभीर छवि को व्यक्त करने का प्रयास करें एक उद्यमशीलता पहल की शुरुआत में, अपने कैरियर की बात कर रहे हैं जैसे कि आप पहले ही आ चुके हैं तो आप अभिमानी दिख सकते हैं। हालांकि, सुरक्षा के एक निश्चित डिग्री का प्रदर्शन दूसरों को एक आधिकारिक छवि भेजता है, और आप खुद को अधिक गंभीरता से लेना होगा
  • यदि आप एक उद्यमी गतिविधि उपक्रम कर रहे हैं, तो अस्पष्टता से बात न करें पहल का सही तरीके से वर्णन करें सही शब्दों का उपयोग करके एक व्यावसायिक छवि कास्ट करें: घर से काम करते समय, एक निश्चित कमरा आपका हो सकता है "दफ्तर"। आप निश्चित रूप से हास्य की भावना का प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन अपने प्रयासों को कमज़ोर न करें या कमजोर न करें।
  • भाग 4

    सही लोगों को जानने के लिए
    छवि एक सफल व्यवसायी बनें 13 कदम
    1
    पुल बनाने, उन्हें जला नहीं। सम्मान से व्यवहार करने के लिए, सभी लोगों के प्रति कृपया और मानवीय रूप से आपसे मिलना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। आपको कभी नहीं पता है: आप अप्रत्याशित अवसरों पर मजबूत बंधन बना सकते हैं, अपने आप को भविष्य के व्यवसायिक भागीदार, संभावित निवेशक या नियोक्ता के सामने ढूंढ सकते हैं।
    • अंत संबंध केवल तब जब आवश्यक हो यदि आप नौकरी छोड़ते हैं, तो इस बदलाव पर गर्व करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, सुस्त मारो या अपने मालिक को बताएं कि आप वास्तव में उसके बारे में क्या सोचते हैं कल्पना कीजिए कि आपके व्यापारिक संपर्क एक नेटवर्क बनाते हैं: जब आप किसी धागे को खींच या तोड़ते हैं, तो यह क्रिया अन्य बिंदुओं पर नतीजे भी हो सकती है।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में पेश करें, एक उत्पाद नहीं। यदि आप एक ठंड और गणना की गई तरीके से विज्ञापन करते हैं, तो नेटवर्किंग की गतिविधियों को रूचि और सतही लग सकता है। याद रखें कि ज्यादातर क्षेत्रों में सफल होने के लिए एक पेशेवर नेटवर्क बनाना महत्वपूर्ण है, लेकिन कभी भी यह नहीं भूल सकता कि आप अभी भी अन्य लोगों के संपर्क में हैं। यदि आप किसी मानवीय दृष्टिकोण से बातचीत के साथ काम करते हैं, तो यह संभव है कि दूसरों को आपको और अधिक आसानी से याद रखे, जब उन्हें किसी को किराये पर रखना होगा। नियोक्ता केवल ऐसे विचार नहीं है "मुझे कोई पता है जो इस कॉपीराइट का काम कर सकता है?", लेकिन यह भी "क्या मुझे एक नौकरी की स्थिति का पता है जो रिकार्डो के लिए किया जा सकता है?"।
  • क्षेत्र के अन्य सभी पेशेवरों को पता है कि नेटवर्किंग जरूरी है, इसलिए शर्मिंदा महसूस न करें और न सोचें कि आप अपने कौशल का विज्ञापन करने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं। आत्म-प्रचार खेल का एक अभिन्न हिस्सा है।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    अच्छा पारस्परिक कौशल का पोषण करें न केवल आप नियोक्ताओं और कर्मचारियों से दैनिक आधार पर काम करने के लिए उनकी आवश्यकता होगी, जब भी आप समझौतों और अनुबंधों पर बातचीत करेंगे, तब भी आपके लिए उपयोगी होगा। कुछ अध्ययनों के अनुसार, सबसे सफल उद्यमी न केवल उत्कृष्ट संज्ञानात्मक कौशल हैं, बल्कि सामाजिक कौशल भी हैं।
  • काम और दूसरों के योगदान की सराहना करने के लिए प्रयास करें
  • सक्रिय सुनना अभ्यास करें इसका मतलब यह है कि आपको ये समझना चाहिए कि दूसरे लोग आपको क्या बताते हैं और आपको अपने शब्दों में दोहराते हैं, जो आपने समझा है।
  • दूसरों पर ध्यान दें दूसरों के शरीर की भावनाओं, शब्दों और भाषा का लगातार पालन करने की कोशिश करें।
  • लोगों से जुड़ें एक सफल उद्यमी को पारस्परिक संबंधों को बनाने और प्रोत्साहित करना चाहिए। एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देना जो दूसरों को उचित और ईमानदारी से व्यवहार करने के लिए लोगों को एकजुट करती है, उन्हें सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करती है।
  • संघर्षों को हल करने के लिए, एक अग्रणी भूमिका निभाएं व्यक्तिगत रूप से शामिल किए बिना, मध्यस्थ के रूप में कार्य करने की कोशिश करें
  • एक सफल व्यवसायी चरण 16 बनें
    4
    अपने ग्राहकों को जानना सीखें व्यापारिक दुनिया में, सहयोगियों और संभावित नियोक्ता ही ऐसे लोग नहीं हैं जिनके साथ आपको ठोस रिश्ते बनाना चाहिए। उन लोगों के साथ उचित संबंधों को विकसित करने का प्रयास करें, जो आपकी दुकान में प्रवेश करते हैं, अपने उत्पाद का उपयोग करें या अपने काम की सराहना करें। भावनाओं, कीमतों की नहीं, अक्सर कई खरीद निर्णयों में एक मजबूत फैसले का कारण है।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 17 बनें
    5
    बुद्धिमानी से ग्रहण करें आपके कर्मचारी अपने समर्थन नेटवर्क का निर्माण करते हैं और सफल होने के लिए आवश्यक हैं स्मार्ट और सक्षम लोगों को किराए पर लेना, लेकिन यह भी कि वे टीम में भूमिका निभाएंगे और अगर वे सहयोग करने में सक्षम हैं, तो भी विचार करें।
  • एक वैध टीम बनाने के लिए, एकरूपता एक प्राथमिकता कभी नहीं होना चाहिए। दृश्य के अलग-अलग बिंदु पूरे कंपनी को कई फायदे प्रदान करते हैं, दोनों नवाचार और अनुभव में।
  • यदि आप अपने परिवार या दोस्तों को काम पर रखने की स्थिति में देखते हैं, तो सावधान रहें अपने पारस्परिक ज्ञान को विकसित करना, काम पाने का एक प्रमुख तरीका है, लेकिन नाभिकीयता आपको बुरी रोशनी में डाल सकती है। प्रत्येक स्थिति के लिए योग्य लोगों को भर्ती करना सुनिश्चित करें
  • भाग 5

    कंपनी की देखभाल करें
    एक सफल व्यवसायी चरण 18 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    जीवित रहते हैं। जब एक उद्यमी एक कंपनी खोलता है, नौकरी या नौकरी करने के लिए शुरू होता है, मुख्य लक्ष्य बस बचने के लिए है। यदि आप किसी व्यवसाय को शुरू करने या किसी उद्योग के माध्यम से अपना काम करना शुरू करने जा रहे हैं, तो अवास्तविक लक्ष्य का प्रस्ताव न करें क्योंकि आप अभी भी शुरुआत कर रहे हैं
    • सभी कंपनियों का उद्देश्य लाभ बनाना है, भले ही वे निस्संदेह और निस्संदेह उद्यमियों द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं उम्मीद लाभप्रदता मामूली या बड़े (ताकि और अधिक निवेशकों को आकर्षित और अपने शेयरधारकों को संतुष्ट करने में) (अस्तित्व और उद्यम के विकास के लिए पर्याप्त) हो सकता है, लेकिन कोई कंपनी एक लाभ के बिना आगे जा सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आपके पास एक बार है, लेकिन आप भी कपड़ों की दुकान खोलने की आशा करते हैं और आप कम भाग्यशाली बच्चों के लिए कपड़े देना पसंद करेंगे। यदि आप पहले की बार की सफलता पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, तो आप दान के उद्देश्य कभी नहीं प्राप्त करेंगे। दीर्घकालिक लक्ष्य महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें आपको अल्पकालिक और टिकाऊ बनाने से विचलित नहीं करना चाहिए।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने भविष्य में निवेश करें क्या आपने कभी कह सुना है? "पैसे कमाने के लिए आपको खर्च करना होगा"? जब भी आप कर सकते हैं, मितव्ययी होना अच्छा है, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण और उपयोगी खर्चों के लिए धन उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त है। ये खर्च हो सकता है: विशेष रूप से प्रतिभाशाली पेशेवरों, जो संलग्न एक पत्रिका के विज्ञापन के लिए भुगतान या सहयोगियों और ग्राहकों की उपस्थिति में हिस्सा बेहतर खेलने के लिए एक महान संगठन खरीदने के लिए आशा के वेतन भुगतान करते हैं। भविष्य में सफल होने के लिए निवेश करने का प्रयास करें, न सिर्फ वर्तमान सफलताओं को जश्न मनाएं
  • खर्चों और बंधनों, जैकेट, कंपनी की कारों और विशाल कार्यालयों के लिए खर्च करने से बचें, जिनकी कीमत आपको अत्यधिक आवश्यकता नहीं है। दूसरी ओर, मान लें कि सुंदर चीजें स्वचालित रूप से दुर्गम हैं व्यापार दुनिया में सफल होने के लिए छवि एक महत्वपूर्ण पहलू है, लेकिन ऐसा नहीं है जब यह शुद्ध और सरल घमंड के लिए आता है। एक विशाल कार्यालय है कि आप नहीं भर सकते या कर्मचारियों को जो समय पर भुगतान नहीं कर सकते (क्यों किराए पर लेने या कंपनी कारों के पट्टे पर देने के लिए एक बहुत खर्च करते हैं) के बाद आप बाहर का एक सकारात्मक धारणा संचारित करने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 20 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    गणना जोखिम ले लो सबसे पहले, नई कंपनियों को जीवित रहने की जरूरत है, लेकिन सभी कंपनियों को कुछ जोखिम उठाना पड़ता है। अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सफल होने के लिए सबसे सुरक्षित मार्ग (आपके व्यापारिक भूमिका या उद्योग की अपेक्षाओं के बारे में) को छोड़ देना आवश्यक है। अपनी पहल की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं और जितना संभव हो उतना कम जोखिम रखें, लेकिन कभी-कभी असफलताओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 21 के नाम से प्राप्त छवि
    4
    अप्रत्याशित कुछ प्रस्ताव पश्चिमी काल्पनिक में, सफल प्रर्वतक प्रशंसनीय और सम्मानित हैं, लेकिन वास्तव में मूल विचारों का पीछा करना डरा सकता है। अंधेरे में एक छलांग लगाने से डरना मत: किसी को भी एक महान विचार हो सकता है, लेकिन इसे अंत में पीछा करने के लिए अभ्यास में डाल देना बलिदान और दृढ़ता की भावना को दर्शाता है
  • यदि कोई विचार विफल रहता है, तो इसका हमेशा मतलब नहीं होता कि यह गलत है: कभी-कभी एक पहल शानदार हो सकती है, केवल यह कि वह प्रभावी ढंग से लागू नहीं है तुरंत आपके द्वारा किए गए सभी प्रयासों को फेंक न दें और इसे पूरी तरह से संशोधित न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कंपनी में काम करते हैं या व्यापारिक भागीदार होते हैं, तो प्रत्येक सदस्य की ज़िम्मेदारी को बेहतर ढंग से परिभाषित करके समस्या का समाधान किया जा सकता है।
  • एक सफल व्यवसायी के चरण 22 को शीर्षक वाली छवि
    5
    दिवालिएपन स्वीकार करें असफलता आपके तरीकों और लक्ष्यों पर प्रकाश डालता है, आप उन्हें वास्तव में देख सकते हैं कि वे वास्तव में क्या हैं, हालांकि यह दर्दनाक हो सकता है। अपनी गलतियों को सही ढंग से समझाएं: शर्मिंदा होने के लिए कुछ भी नहीं है, जो कुछ भी वे अपने काम पर प्रतिबिंबित करने का मौका देते हैं। कभी-कभी केवल दुर्गम, विफलता और ट्रैक पर वापस पाने के लिए संघर्ष का सामना करके, इस कार्य के लिए आवश्यक दृढ़ता परिपक्व हो जाती है।
  • हेनरी फोर्ड ने कहा "विफलता फिर से शुरू करने का मौका है, इस समय एक अधिक बुद्धिमान तरीके से "।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com