एक उद्यमी में भाग लेने के लिए कैसे

यदि आप एक उद्यमी से शादी कर रहे हैं, या आपने एक से डेटिंग शुरू कर ली हो, तो आप शायद पहले से ही महसूस कर चुके हैं कि उनके विचार और व्यवहार का तरीका एक साधारण व्यक्ति से थोड़ा अलग है। कभी-कभी इस तरह से किसी व्यक्ति के साथ रिश्ते का प्रबंधन करना काफी मुश्किल हो सकता है, और सब से ऊपर पार्टनर के साथ तालमेल करने और रिश्ते का काम करने का सही रास्ता मिल जाता है।

सामग्री

उस ने कहा, यह एक उपयोगी उद्यमी को पहचानने के लिए समय है, जो केवल ऐसे ही होने का दावा करता है, समझते हैं कि आप उनमें से एक के साथ संबंध का सामना करने के लिए तैयार हैं, संवाद करने का सही तरीका सीखें और उतार-चढ़ाव से बचें जो हर उद्यमी के जीवन की विशेषता है

कदम

छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 1
1
अगर आप एक उद्यमी से डेटिंग कर रहे हैं तो यह कैसे समझ सके ये युक्तियां क्लासिक प्रकार के उद्यमी पर आधारित हैं हालांकि, कभी-कभी कुछ सफल युवा उद्यमी अलग-अलग दृष्टिकोण दिखा सकते हैं, या स्थापित उद्यमी अपनी निरंतर प्रतिबद्धताओं से ब्रेक ले सकते हैं। अगर आप उस व्यक्ति में ध्यान दें तो देखें कि आप इनमें से कुछ विशेषताओं में भाग ले रहे हैं।
  • पैसे के लिए ध्यान दें यदि आपने किसी उद्यमी में भाग लेने का चुनाव किया है, व्यावहारिक और न केवल आकर्षक मशीनों पर पहुंचने के लिए तैयार रहें और उन जगहों पर रात के खाने पर जाएं जहां आप अच्छी तरह से खाते हैं लेकिन बहुत ज्यादा खर्च नहीं करते हैं, शायद वह अक्सर बाहर खाने के लिए और घर में रहता है, लेकिन बहुत बड़ा नहीं है एक अच्छा शहर स्थान (शायद उनके काम के आसपास के क्षेत्र में, या वह परियोजना जो निम्नलिखित है) में स्थित है। हर सफल व्यापारी हमेशा अपने खर्चों पर नज़र रखने की कोशिश करता है और लगातार लागत संतुलन बनाए रखता है। आश्चर्यचकित न हों कि एक दिन आप खुद को धन मामलों पर बहस करेंगे, हर समय जब किसी उद्यमी ने दूसरों को समर्पित किया है, तो उसे अपने दृष्टिकोण से "पैसा" माना जा सकता है।
  • समय पर ध्यान दें उद्यमियों को हमेशा सुबह सुबह उठना और देर रात बिस्तर पर जाना पड़ता है। यदि आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, तो आप काम पर लंबे समय तक रह सकते हैं, शायद आपको अपने कार्यालय में आरामदायक सोफे मिलेगी, जहां वह कभी-कभी खाली समय में झपकी ले लेगा। जबकि वह खाती है या बाथरूम में चलाता है, शायद उसे ईमेल के पहाड़ों और निरंतर फोन कॉल के बीच विभाजित करना पड़ता है। एक उद्यमी कभी समय बर्बाद नहीं करना पसंद करता है और हमेशा अपने दिन को उत्पादक रूप से निवेश करने की कोशिश करता है, कई रिश्तों को इस विचारधारा के कारण ठीक से विफल हो जाते हैं। यहां तक ​​कि एक महिला के साथ बाहर जाने से आपके व्यवसाय और आपके बजट के लिए एक बाधा बन सकती है। यदि आप अपनी प्रतिबद्धताओं से समझौता कर सकते हैं तो आप उसके साथ अपने संबंधों को सफलतापूर्वक प्रबंधित कर सकते हैं। पढ़ना जारी रखें और सही तरीके से संवाद कैसे करें।
  • जोखिम और प्रतिस्पर्धा की प्रवृत्ति आपका साझेदार जोखिम के साथ थोड़ा सा पागल होगा। वास्तव में यह ऐसा नहीं है। हर उद्यमी धैर्यपूर्वक सभी जोखिमों की गणना करता है और आकस्मिकताओं सहित सभी संभावित पहलुओं से अपने व्यवसाय का विश्लेषण करता है। जो लोग इस परिप्रेक्ष्य के माध्यम से अपने काम पर विचार करने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं वे भयभीत हो सकते हैं। याद रखें कि हर उद्यमी एक प्रतियोगी व्यक्ति है, ध्यान रखें कि प्रतिस्पर्धा की यह भावना बाहर आ सकती है और स्वयं को अपने खाली समय में व्यक्त कर सकती है, उदाहरण के लिए खेल, बोर्ड गेम या जुए के माध्यम से।
  • खुद को अलग करने की प्रवृत्ति आपके लिए अपने साथी को इस पल को समझने के लिए वास्तव में मुश्किल होगा कि वह आखिरकार घर पर रहने और आराम करने के लिए तैयार हो जाते हैं। कुछ उद्यमी विशेष रूप से अपनी सामाजिक छवि की देखभाल करने में रुचि रखते हैं, खासकर अगर व्यावसायिक कारणों से उन्हें जनसंपर्क का एक नेटवर्क बना दिया जाता है, लेकिन फिर भी, यह मानना ​​नहीं है कि जब आप चाहें तब बाहर जाने के लिए आपका आदमी हमेशा उपलब्ध होता है। दूसरों की ओर से एक बहुत ही अलग व्यवहार से निपटने के लिए तैयार रहें और भविष्य की घटनाओं सहित सबकुछ की गणना करने के लिए अपनी आदतों और उनकी प्रकृति को जानना सीखें, जिसमें आप सभी संभावनाओं पर विचार नहीं करेंगे।
  • एक उद्यमी हमेशा नए विचारों को खोजने के लिए किसी भी स्थिति का विश्लेषण करने के लिए तैयार होता है सबकुछ, यहां तक ​​कि आपकी त्वरित टिप्पणी, नए काम की गतिविधियों के लिए आपके विचारों को सुझाव दे सकती है, व्यवसाय आपके जीवन में और सभी वार्तालापों में एक निरंतर उपस्थिति होगा। वास्तविक समय में समाधान खोजने के लिए विशेष रूप से आदी होने का ध्यान रखें, उद्यमियों को समस्याओं के घंटों के बारे में चर्चा करना पसंद नहीं है। तो इसके बारे में बहुत लंबे समय से बात करने से बचें और यदि आपको सलाह की ज़रूरत हो तो सीधे बिंदु पर जाएं यह आपके व्यवहार में इस्तेमाल होने में कुछ समय लगेगा, इसलिए अपने जीवन को प्रबंधित करने और अपनी समस्याओं का व्यक्तिगत समाधान ढूंढने में स्वयं को दिखाएं, आपका पार्टनर आपको बाधा नहीं देगा
  • हमेशा ईमानदार और प्रत्यक्ष होने का प्रयास करें उद्यमियों के बीच कभी-कभी एक सहयोग शुरू करने के लिए एक हाथ मिलाना काफी होता है। यदि आपका साथी सामाजिक जीवन को प्यार करता है, तो शायद उसके जैसे बहुत सारे लोगों से घिरा होगा।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी चरण 2
    2
    जोखिम के लिए इस्तेमाल करना शुरू करना यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी असुरक्षा से डरते हैं, तो आपको अपने डर का सामना करना शुरू करना होगा, और उन्हें एक तरफ सेट करना होगा, ताकि हर दिन जोखिम का सामना करने वाले एक व्यक्ति के करीब हो। याद रखें कि जोखिम हर व्यवसायिक गतिविधि के आधार पर है, अगर कोई व्यापारी डरता है कि वह अपने कारोबार को आगे नहीं बढ़ा पाएगा और बढ़ सकता है। अपने साथी के साथ खुशी से जीने के लिए आपको उतार-चढ़ाव के लिए उपयोग करना पड़ता है जो कि आपके कैरियर की विशेषता है।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी चरण 3
    3
    स्वतंत्र रहें और अपने समय का प्रबंधन करने के लिए तैयार रहें। अगर आपको अपना ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है, तो आप कंप्यूटर / कार्यालयों / बैठकों / टेलीफोन और अन्य जरूरी प्रतिबद्धताओं से लड़ सकते हैं।
  • ध्यान की जरूरत में खुद को बहुत ज्यादा दिखाना बंद करो
  • एक बहुत जुनूनी और चिपचिपा प्रेमिका होने बंद करो
  • छवि शीर्षक एक उद्यमी कदम 4
    4
    पैसे के मूल्य को समझने के लिए शुरू करो और खरीदने के लिए भी इच्छुक न हो यदि आप अपने खर्चों को समझदारी से प्रबंधित करते हैं, तो आपका साथी आपको प्यार करेगा! उम्मीद न करें कि वह आपको तुच्छ और बेकार सामान खरीदने के लिए, जब आप खरीदारी करने का निर्णय लेते हैं तो हमेशा अपने कंधों पर अपना सिर रखें।
  • एक उद्यमी चरण 5 की तिथि वाला चित्र
    5
    आशावादी और सकारात्मक रहें, और सभी के ऊपर चिंता न करें। यहाँ जादू सूत्र है एक रॉक स्टार के "उद्यमी" संस्करण बनें
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 6
    6
    समय के साथ लचीला होना सीखें, आपकी उम्मीदों के साथ और सभी को आश्चर्यचकित नहीं किया जा सकता है कि योजनाएं अचानक बदल जाती हैं याद रखें कि अधिकांश उद्यमियों को "सप्ताहांत", "शाम" या "छुट्टी" शब्द का अर्थ नहीं पता है यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • आश्चर्यचकित न हों कि काम के कारणों के लिए आपके साथी को फोन पर अभी भी छुट्टियों या हनीमून पर भी पहुंचा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो गुस्सा मत बनो
  • यहां तक ​​कि छुट्टी पर, एक उद्यमी को फोन या कंप्यूटर पर समय बिताना पड़ सकता है।
  • एक उद्यमी, जब वह किसी औरत के साथ बाहर आती है, तो अपने साथी और रात के खाने के बाद और रात के खाने के दौरान काम करने के लिए "थोड़ा सा समय" के बीच विभाजित होना पड़ सकता है।



  • छवि शीर्षक एक उद्यमी कदम 7
    7
    जो लोग एक उद्यमी में भाग लेने का विकल्प चुनते हैं, वे आम तौर पर महिलाओं को उनके साथ सहयोग करने में सक्षम होते हैं, या क्षणों में उन्हें व्यस्त रखने के लिए उनकी सहायता करते हैं।
  • छवि शीर्षक एक उद्यमी कदम 8
    8
    यह जानने के लिए जानें कि कब "यह जल्दी में है" उदाहरण के लिए: टेलीग्राफिक या विचलित उत्तर और इसकी ओर थोड़ा ध्यान देते हुए, आप आसानी से अपने व्यवहार पर ध्यान देकर इस स्थिति की पहचान कर सकते हैं, देखें कि जब आप अपने विचारों और रचनात्मक प्रवाह को बाधित करते हैं तो यह अत्यंत चिड़चिड़ा हो जाता है। जब क्षण पार किया जाता है, तो आप इसके बजाय उस व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिसे आप प्यार में गिरते हैं, उद्यमियों को आम तौर पर स्मार्ट, मूल और हास्य की अच्छी भावना दिखाते हैं, उनमें से बहुत ही वास्तव में आकर्षक हो सकते हैं और एक महान करिश्मा भी हो सकते हैं। जब उनमें से एक महिला में रुचि लेती है, तो जीत हासिल करने वाला व्यक्ति उसका लक्ष्य बन सकता है जिसके लिए उनकी सभी प्रतिभा, आकर्षण और व्यक्तित्व का निवेश किया जाता है।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 9
    9
    जब आप समझते हैं कि "जल्दी में चलें" बहुत सीधा होने की कोशिश करें। संक्षिप्त और व्यावहारिक रहें, छोटी बात पर मत भूलें और प्रत्येक विषय के दिल पर जाएं, अगर आप आसानी से अपने आप को हल कर सकते हैं, तो आपसे किसी भी मदद की मांग न करें। यदि आप सिंथेटिक और कारगर तरीके से संवाद कर सकते हैं तो आप इसे बीच में नहीं कर पाएंगे और नर्वस होने से इसे रोक सकते हैं।
  • यदि आपको उससे कुछ पूछना है, तो वह बहुत ही भावपूर्ण भाषण देने से बचा जाता है, उदाहरण के लिए: "आपको याद है कि उस हफ्ते हमने एक पार्टी में बात की थी, कुछ हफ्ते पहले, जिसकी एक स्पोर्ट्स कार थी, आपको याद है स्वादिष्ट? मुझे याद है कि उसने एक बहुत अच्छा प्लम्बर नाम दिया है। अगर आपके पास समय है, तो क्या आप उसे प्लंबर की संख्या पूछने के लिए कह सकते हैं? हमारे घर में एक ब्रेकडाउन है मैं इस हफ्ते हर दोपहर घर जाऊंगा, क्या आप नियुक्ति कर सकते हैं? "
  • यदि आप अपने साथी को प्लंबर को फोन करने के लिए कहना चाहते हैं, तो तुरंत भाषण के मूल में जाएं और उसे कुछ शब्दों में बताएं। उदाहरण के लिए "क्या आप उस प्लंबर को कॉल कर सकते हैं जो मार्को ने आपको सलाह दी है? क्या आप इस हफ्ते के किसी भी दिन 14 और 17 के बीच नियुक्ति कर सकते हैं? "
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 10
    10
    यदि आपको विशेष रूप से कुछ करने में कठिनाई हो रही है तो आप अपने दृष्टिकोण को अपने साथी को अलग तरीके से प्रस्तुत कर सकते हैं, उदाहरण के लिए लागत / लाभ अनुपात के आधार पर अधिक तर्कसंगत विश्लेषण। यह पहली बार अजीब लग सकता है लेकिन यह एक उद्यमी मानसिकता से संबंधित सबसे प्रभावी भाषा है।
  • यहां से बचने के लिए वाक्यों का एक और उदाहरण है "मैं इस स्थिति को अब और नहीं खड़ा कर सकता, आप हमेशा फोन पर रहते हैं! तुम मुझे बिल्कुल प्यार नहीं करते! आप हमेशा काम कर रहे हैं, भले ही हमें एक साथ होना चाहिए और बाहर जाना चाहिए! तुम मेरे बारे में परवाह नहीं करते, तुम मुझसे भी बात नहीं करते! आपका व्यवसाय निश्चित रूप से मेरे लिए ज़रूरी है, यदि आप अपना रुख एक दिन या किसी दूसरे को नहीं बदलते हैं, तो मैं आपको छोड़ दूँगा! "
  • यहां बताया गया है कि आप इसके बजाय भाषण से कैसे निपट सकते हैं "मुझे एहसास हुआ कि हमारे बीच अच्छा संचार होता है, हम दोनों के हम हमारे रिश्ते में भारी निवेश कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि आप भी इस बात पर ध्यान दिया है (हूँ इस बिंदु आप अपने साथी के कुछ ठोस उदाहरण और भाषण के लिए प्रासंगिक देने पर कि )। चूंकि हमारा रिश्ता मेरे दिल के बहुत करीब है, इसलिए हम दोनों को यह सही तरीके से काम करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करने के लिए करना चाहेंगे। मुझे आशा है कि आप मेरी ज़रूरतों को समझ पाएंगे, अन्यथा आपको दूसरे साथी को मिलना होगा जो ध्यान की आवश्यकता में कम है। " यह एक बहुत ही स्पष्ट और स्पष्ट समस्या का विश्लेषण है, जो आपके साथी को तुरंत समझ जाएगा क्योंकि यह उनके सोच के तरीके के करीब है।
  • अपने विचारों को कम आवेगी तरीके से संवाद करने के लिए जानें खुद को व्यक्त करने से पहले अपने विचारों को सरल बनाएं
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 11
    11
    आप एक निश्चित स्थिरता की मांग करते हैं निश्चित रूप से एक उद्यमी के साथ रिश्ते का प्रबंधन करना आसान नहीं है, खासकर अगर यह हाल ही में ऐसा हो गया है। आप निश्चित रूप से अपनी जरूरतों को पूरा करेगा और समझ जायेंगे कि आप, अपने पक्ष में पागल नहीं जाना करने की जरूरत है अगर यह उद्यमशीलता कॅरियर की शुरूआत की बस हो सकता है आप हमेशा उपलब्ध है और तैयार होने की उम्मीद अपने साथी कई वर्षों के लिए एक ही काम करता है उसके लिए इंतजार क्या तुम सच में प्यार में हैं, तो उसके साथ रहना जारी रखने के लिए स्पष्ट भाषण को संबोधित करने के लिए, आप अपने आदमी समझते हैं चाहता है आप कुछ कारक की जरूरत है, illustragli आपके विचार का एक व्यावहारिक बिंदु में, यह भी सब कुछ है कि आप रिश्ते में निवेश कर रहे हैं पर बल और आप बदले में क्या उम्मीद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 12
    12
    अपने साथी की भावनाओं के बारे में मत भूलिए। अपने आदमी हमेशा अपने काम में लीन होने लगता है यहां तक ​​कि अगर (अधिक या एक बच्चे के साथ एक माँ की तरह कम) यह आप के साथ प्यार में नहीं है, या कि तुम नहीं रह गया है उसकी आँखों से आकर्षित होते हैं मतलब यह नहीं है। याद रखें कि एक उद्यमी के लिए दूसरों को देने के लिए सबसे मुश्किल काम उसका समय है, यदि वह आपके साथ समय बिताने का प्रबंधन करता है, तो इसका मतलब है कि वह गंभीर है और आप अपनी प्राथमिकताओं की सूची में हैं
  • चेतावनी

    • कई उद्यमी पारस्परिक संबंधों (यहां तक ​​कि वे अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए चुने गए हैं) पर अच्छे नहीं हैं भले ही आपका साथी एक सकारात्मक, धूप और आशावादी व्यक्ति हो, तो उसे कुछ व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करने में सहायता के लिए तैयार रहें। यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो वह आपके साथ और भी अधिक जुड़ा होगा
    • यह संवाद करने के लिए आवश्यक है! यहां तक ​​कि अगर वह पर्याप्त समय नहीं दिखता है, तो ध्यान रखें कि समय कभी नहीं हो सकता है। महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा करने के लिए उसके साथ बात करने के तरीके खोजें।
    • यदि आप वित्तीय सुरक्षा चाहते हैं, तो निरंतर वित्तीय स्थिरता और नियमित रूप से चालू खाते में जमा होने वाले वेतन वाला व्यक्ति निश्चित रूप से एक उद्यमी आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है।
    • अपने साथी को एक मानक कार्यदिवस की उम्मीद न करें यह मत सोचो कि यह केवल 9.00 से 17.00 तक काम कर सकता है। यदि आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं, इसका मतलब है कि यह आपके लिए आदमी नहीं है। यह भी विचार करें कि एक उद्यमी मुश्किल से रिटायर हो जाएगा, और सभी के ऊपर जितनी जल्दी हो सके इंतजार करने की कोशिश करेंगे। जब वह अपना काम छोड़ना चाहता है तो उससे पूछने की कोशिश न करें
    • कई उद्यमियों ने अपने रास्ते पर काम किया है क्योंकि वे किसी की देखरेख के तहत रहने के लिए सहन नहीं कर सकते। जब आप अपने साथी से बात करते हैं, तो उसका आदर करने का बहाना, उसे अपनी आँखों में देखने के लिए कहें, अपने शब्दों पर ध्यान दें और फोन का जवाब देने के लिए हर पल में बाधा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com