लंदन आने के दौरान आपको फिट कैसे करें

ग्रह पर लंदन सबसे ज्यादा रोमांचक और उदार शहरों में से एक है (सबसे ज्यादा नहीं) इसके अलावा, यह दुनिया में सबसे अधिक देखी जाने वाली स्थानों में से एक है। स्थानीय निवासी के रूप में बिग स्मोक के बारे में जानने के लिए इस गाइड का उपयोग करें

कदम

1
सही रवैया रखने की कोशिश करें
  • याद रखें कि आप एक नए शहर में अतिथि हैं। एक आकर्षक पर्यटक की तरह चारों ओर मत जाओ अपनी आवाज़ उचित मात्रा में रखने की कोशिश करें और अभिमानी मांगों के साथ अपने आप पर ध्यान खींचने से बचें या शिकायत करें कि आपकी किस चीज़ से उपयोग किया जाता है, उससे अलग-अलग चीजों की तुलना कैसे की जाती है।
  • अपने विशेषाधिकार की सराहना करते हुए आप एक अनूठे देश में हैं जो अपनी समृद्ध और अनन्य विरासत के लिए खड़ा है, जो कि तुम्हारा अलग है। उम्मीदें न करें कि आपके देश में चीजों की तरह हो। कई मामलों में आप आश्चर्यचकित होंगे, शायद जब आप एक मेनू से आदेश देते हैं या जब आप एक पेडीक्योर पाने के लिए जाते हैं इन बातों को स्वाभाविक रूप से स्वीकार करें और सांस्कृतिक अंतर के लिए आभारी रहें।
  • अच्छा व्यवहार करना ब्रिटिश संस्कृति के लिए मौलिक है कभी भी "कृपया" और "धन्यवाद" कहने से बचें। यदि आप सड़क पर किसी के साथ संघर्ष करते हैं, तो खेद है। और, ईश्वर के प्रेम के लिए, एक पंक्ति में किसी के सामने मत बसा!
  • 2
    लंदन से मिलो
  • विविधता के लिए तैयार ब्रिटिश साम्राज्य के दिल के रूप में, लंदन में कैरेबियाई, भारत और मध्य पूर्व के विभिन्न हिस्सों से बीसवीं शताब्दी की शुरुआत तक भारी आव्रजन देखा गया। यह आव्रजन आज निश्चित रूप से समाप्त नहीं हुआ है प्रभाव इतने प्रभावशाली रहा है कि कई लोगों ने पीढ़ियों के उत्तीर्ण होने के बावजूद उनकी भाषा और उनके लहजे रखने में कामयाबी हासिल कर ली है: दो जाहिरा तौर पर भारतीय लोग जो एक छोटे से स्थानीय दुकान में अपनी भाषा में बोलते हुए देख सकते हैं और उनका जन्म इंग्लैंड, और यही उनके माता-पिता पर लागू हो सकता है। लंदन में, इंग्लैंड के किसी भी अन्य क्षेत्र की तुलना में, "निगाह" क्या है, इस प्रकार की रूढ़िताओं को तोड़ा गया है, इसलिए किसी की उत्पत्ति के बारे में छोटी धारणाएं करने से बचें उदाहरण के लिए, इस महानगर में 350 से ज्यादा भाषाएं बोली जाती हैं (न्यू यॉर्क से 100 अतिरिक्त) और काले या एशियाई बच्चे 2 से 1 के अनुपात के लिए सफेद लोगों से अधिक हो जाते हैं। इसी प्रकार, जो लोग धर्म से अभ्यास करते हैं वे कई स्थानीय, कि दुनिया के किसी अन्य क्षेत्र की विशिष्ट - वहाँ अज्ञेयवादी, भक्त, और यहां तक ​​कि कट्टरपंथी भी हैं एक एकल मेट्रो कार, जिसमें केवल ब्रिटिश नागरिक शामिल हैं, को अक्सर एक आश्चर्य की बात संस्कृतियों की संख्या से अलग किया जा सकता है। हाल के दिनों में, नए आप्रवासियों को पूर्वी यूरोप और चीन से आने शुरू हो गए हैं (पर्यटकों का उल्लेख नहीं करने के लिए!)। लंदन वास्तव में एक राजधानी है दुनिया.
  • लंदन के आरक्षित स्वभाव से निराश मत हो। किसी भी अन्य फास्ट-केटेड शहर के निवासियों की तरह, उनके पास अराजक जीवन है और वे क्या कर रहे हैं और वे कहाँ जा रहे हैं के साथ काफी ले लिया है। और वे काफी सुरक्षित हो सकते हैं यदि आप पहली बैठक में बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करते हैं, तो आपको संदेहास्पद रूप से एक बार देखा जा सकता है। यह एक लंदनकर्ता को "पढ़ा" भावनात्मक रूप से अभिव्यंजक आगंतुकों के लिए जटिल हो सकता है वे बहुत ही अच्छे हो सकते हैं, लेकिन पूर्ण अजनबियों के साथ ट्यूब के बारे में बात करने की अपेक्षा नहीं करें। कुछ समय ले लो और अपने जीवन के इतिहास और व्यक्तिगत समस्याओं को बर्बाद मत करो, कहते हैं, प्रस्तुतियों के बाद कम से कम 15 मिनट। एक बार जब परिचितता का एक अच्छा स्तर स्थापित हो जाता है, तो ब्रिटानों का मज़बूत थोडा कम हो जाता है
  • यदि संभव हो, तो शहर में आने से पहले सामाजिक संपर्क करें (इंटरनेट ऐसा करने के लिए एक अविश्वसनीय तरीका है)। इस तरह, आप जाने से पहले नए दोस्त बना लेंगे, और अपने यात्रा साथी के साथ, आप लंदन को वास्तविक लंदन के सुविधाजनक बिंदु से देखेंगे। और यद्यपि महानगर के निवासियों को उनके जीवन काल के दौरान व्यस्त हैं, कई लोग अपने सामाजिक पक्ष पर रेस्तरां और पब में भाग लेने और अन्य लोगों से मिलकर या उनके दर्शकों को लंदन दिखाते हुए अपने सामाजिक पक्ष पर काम छोड़ देते हैं।
  • लंदन वालों के शानदार सूखी और स्व-महत्वपूर्ण भावना के करीब हो जाओ उन्होंने एक कला के रूप में न्यूनतम स्तर को बढ़ाया है क्या तू बारिश से पकड़ लिया है और सिर से पैर तक डंक गया है? आपको केवल थोड़ी नमी मिली है, कुछ भी गंभीर नहीं है
  • 3
    एक लंदनर की तरह कपड़े पहने
  • देवियों: सामान्य तौर पर लंदन महिलाएं आरामदायक कपड़े पहनती हैं, जीन्स बहुत आम हैं बेशक वे काम पर जाने के लिए और अधिक सुरुचिपूर्ण होने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अपने खाली समय में, अनौपचारिक शैली सर्वोच्च राजा।
  • पुरुषोंयहां तक ​​कि लंदन के लोग अनौपचारिक रूप से तैयार हो जाते हैं: जींस, स्वेटर और इतने पर। महिलाओं की तरह, उन्हें भी कार्यालय में जाने के लिए अधिक सुंदर कपड़े पहनना पड़ सकता है, सूट आमतौर पर आदर्श हैं। रॉयल ओपेरा हाउस जैसे "पॉश" स्थानों पर जाने के दौरान, आप एक आकस्मिक संगठन का चुनाव कर सकते हैं। एकमात्र अपवाद पर्व की शाम (जब कीमतें खगोलीय हैं) द्वारा प्रस्तुत की जाती है।
  • 4
    भाषा सीखिए
  • यदि आप अंग्रेजी बोलने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आपको उन शब्दों की पहचान करने के लिए इस्तेमाल किए गए कई शब्द मिलेंगे, जिनके लिए अमरीका पूरी तरह से अलग अर्थों का सहयोग करता है। नहीं ले लो"लिफ्ट" ("एलेवेटर"), ले लो "लिफ़्ट"। यह तुम्हारा है "मोबाइल" (सेल), आपका नहीं "सेल फोन"। पूछें कि वे कहाँ हैं "शौचालय", i "लूस", i "महिलाओं का" या मैं "पुरुषों के `" (बाथरूम), नहीं "टॉयलेट"। "नली" या"भूमिगत", न कि "भूमिगत रेल"। शब्द "भूमिगत रेल", लंदन के लिए, अंडरपास या फास्ट फूड चेन को संदर्भित करता है। विकिपीडिया पर आप अमेरिकी अंग्रेजी में पाए जाने वाले बहुत ही दुर्लभ ब्रिटिश शब्दों की एक लंबी सूची पायेंगे - क्लिक करें यहां.
  • संदेह का अपरिचित वाक्यांशों के लिए लाभ प्रदान करें गड़बड़ी कविता काँकनी पर विचार करें वास्तव में यह कई लोगों द्वारा उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन कभी-कभी कोई ऐसा करेगा। स्पष्टीकरण के लिए पूछें और जब वे इसका उपयोग करते हैं तो हास्य की एक महान समझ रखने की कोशिश करें
  • लहजे की विविधता के लिए खुद को तैयार करें यूरोपीय संघ के आगमन के साथ, लंदन अब पूरे महाद्वीप के लोगों से स्वागत करता है, न केवल यूनाइटेड किंगडम से। लहजे की राशि और विविधता आपको आश्चर्यचकित करेगी! अगर आपको किसी को समझने में परेशानी होती है, तो आप हमेशा मुस्कुराते और सहमति ले सकते हैं, लेकिन आमतौर पर दोहराने के लिए उन्हें पूछना सबसे अच्छा होता है और यह कहकर किया जाना चाहिए "मुझे क्षमा करें?", नहीं "क्या?", जिसे खराब शिक्षित माना जा सकता है किसी भी मामले में, जैसा कि नैन्सी मिटफ़ॉर्फ़ ने कहा, कहने के लिए "क्षमा" के बजाय "क्या?" यह विश्वास कर सकता है कि जो व्यक्ति इसे बोलता है वह मजदूर वर्ग के अंतर्गत आता है। कहने की कोशिश करो "क्षमा करें?" और आम भावना का उपयोग कर बातचीत का समर्थन करने के लिए। संस्कृति जटिल हैं
  • जो कुछ भी आप करते हैं, आपको अंग्रेजी का उच्चारण नहीं दिखाते हैं। यह बहुत कठोर है और मूल रूप से यह समझ जाएगा कि आप इस क्षेत्र से नहीं हैं।
  • 5
    लंदन के चारों ओर जाएं
  • नक्शा. यद्यपि बिक्री के लिए कई पर्यटक मानचित्र हैं, सबसे अच्छा खरीदने के लिए छोटे (या मिनी) लंदन ए-जेड (जिसे "एई टू ज़ेड" कहा गया है), जो कि लंदन के नक्शे के साथ एक छोटे से पोर्टेबल एटलस है, जो हर दिशा में शहर के केंद्र से लगभग 10 किमी की दूरी पर है। इसके अलावा, इसमें शहर में हर एक सड़क, गली और वर्ग के साथ एक सूचकांक है, इसलिए आप हमेशा पता कर सकते हैं कि आप कहां हैं क्या अधिक है, इसमें लंदन अंडरग्राउंड मानचित्र और अन्य उपयोगी जानकारी भी है वहाँ भी एक बड़ा संस्करण है, जो लगभग 25 किमी का विस्तार करता है, लेकिन आपके लिए बहुत उपयोगी नहीं होगा, जब तक आप उपनगरों की यात्रा करने की योजना नहीं करते। आप अधिकतर बस आश्रयों और बस स्टॉप पर सभी स्टेशनों में नक्शे देख सकते हैं (बस स्टॉप साइन के शीर्ष पर लाल अक्षर दिखाता है कि आप नक्शे पर कहां हैं)।
  • जब आप पूछें कि कहीं कैसे निकलते हैं, तो सड़कों या जगहों के नामों को तोड़ना नहीं है। शायद संयुक्त राज्य में मैडिसन नाम के साथ मैडिसन स्ट्रीट का उल्लेख करना सामान्य है, लेकिन यह ब्रिटेन में काम नहीं करता है। और यह भ्रमित हो सकता है, क्योंकि कई जगहों और सड़कों पर उनके नाम अन्य अंग्रेज़ी शहरों और कस्बों के साथ साझा किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका होटल लिवरपूल स्ट्रीट (लंदन के सिटी में एक बड़ा रेलवे स्टेशन) के पास है और आप लिवरपूल के दिशा निर्देशों के लिए पूछते हैं, तो आप बीटल्स के मूल शहर लिवरपूल की ओर जा रहे हैं (और यह याद रखें कि कई पर्यटकों की इच्छा है वास्तव में इसे देखें)। वही Gloucester (रोड), लेसेस्टर (स्क्वायर), ऑक्सफोर्ड (स्ट्रीट / सर्कस), लैनकेस्टर (गेट) और यहां तक ​​कि बकिंघम (पैलेस) पर लागू होता है।
  • परिवेश। लंदन को "बोरस" नामक दर्जन क्षेत्रों में बांटा गया है चेल्सी, केंसिंग्टन और नाइट्सब्रिज महान खरीदारी के अवसर और सुंदर कैफे, शराब बार और पब प्रदान करते हैं। सोहो, शोरेसिच, केम्डेन और क्लार्कवेल विलक्षण रात का जीवन प्रदान करते हैं। सेंट जॉन्स वुड, मैडा वेले और प्रिमोरोस हिल शांत और आवासीय क्षेत्र हैं। कोवेन्ट गार्डन, साउथ बैंक और वेस्ट एंड में कई सड़क कलाकार, थिएटर, बार और रेस्तरां शामिल हैं।
  • सार्वजनिक परिवहन दुनिया में लंदन का सबसे बड़ा सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क (जिसे "सार्वजनिक परिवहन" कहा जाता है) में से एक है
  • लंदन अंडरग्राउंड सिस्टम (जिसे आमतौर पर ट्यूब कहा जाता है) विशेष रूप से समझने में आसान है, खासकर यदि आप अंग्रेज़ी बोलते हैं। किसी भी स्टेशन पर एक ओयस्टर कार्ड खरीदें 1 और 2 के क्षेत्र में ट्यूब और / या बसों पर असीमित यात्रा के सात दिन उचित उचित किराया के बराबर होंगे। यदि आप जानना चाहते हैं कि कुछ पंक्तियां काम नहीं कर रही हैं या यदि कोई स्टेशन अस्थायी रूप से बंद हो गया है, तो मिनट के अनुसार अद्यतन जानकारी मिनट प्राप्त करने के लिए लंदन अंडरग्राउंड वेबसाइट पर क्लिक करें। जब आप स्टेशनों में जाते हैं, तो याद रखें कि एस्केलेटर के बाईं तरफ केवल उन लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो चलते हैं: यदि आप चढ़ाई करने के लिए नहीं जा रहे हैं या पैदल उतरना नहीं चाहते हैं, तो दाएं तरफ रहें
  • जब आप किसी स्टेशन में प्रवेश करते हैं, तो हमेशा मौजूदा सिस्टम खराब या लाइन क्लोजर की जांच करें: वे अक्सर होते हैं और आपको दूसरे मार्ग के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए मजबूर कर सकते हैं। याद रखें कि मेट्रोपॉलिटन लाइन और सर्कल, जिला और हैमरस्मिथ लाइनों की नई ट्रेनों को छोड़कर, गर्मियों में मेट्रो में कोई वातानुकूलन नहीं है & सिटी।
  • डीएलआर (डॉकलैंड्स लाइट रेलवे का संक्षिप्त शब्द) लंदन की एक और महानगरीय प्रणाली है जो डॉकलैंड्स, ईस्ट एंड और लंदन के शहर में कार्य करता है। अंडरग्राउंड की तुलना में लाइटर की अपनी गाड़ियों, ट्रेन ड्राइवरों से वंचित होती हैं: एक स्टेशन से दूसरे स्थान पर उनके आंदोलन को एक कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित किया जाता है। भूमिगत के विपरीत, सिस्टम मुख्य रूप से जमीनी स्तर से ऊपर है, केवल चार भूमिगत स्टेशन हैं।
  • टैक्सियों के दो प्रकार हैं: ब्लैक कैब्स और मिनेकैब। सबसे पहले, पारंपरिक लंदन टैक्सियों, जिन्हें आपने हजारों बार देखा है, भले ही वे आजकल सभी अश्वेतों नहीं हैं ब्लैक कैब्स सबसे महंगा विकल्प होते हैं क्योंकि ड्राइवरों की दरें विनियमित होती हैं। एक काले टैक्सी, जिसे कानूनी रूप से "हैकनी कैरिज" कहा जाता है, यात्रियों को टैक्सी स्टैंड से उठा सकता है या जब सड़क पर किसी व्यक्ति द्वारा बुलाया जाता है एक ब्लैक कैब कॉल करने के बाद, चालक को बताएं कि आप यात्री की तरफ खिड़की के माध्यम से जाना चाहते हैं, और फिर कार के पीछे जाएं जब आप अपने गंतव्य तक पहुँचते हैं, वाहन से बाहर निकलें और यात्री खिड़की के माध्यम से ड्राइवर का भुगतान करें। एक साधारण टिप सराहनीय है, हो सकता है कि आप सुविधाजनक और तेज में भुगतान करने के लिए यात्रा की लागत क्या कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक मिनीिकैब है, जिसे हमेशा अग्रिम में बुक किया जाना चाहिए और लंबे समय तक यात्रा के लिए लगभग हमेशा एक काला टैक्सी से कम लागत आता है। बुक किए गए टैक्सी का उपयोग करके प्राप्त बचत पर्याप्त हो सकती है, विशेषकर अगर आप हवाई अड्डे से आना या जाने चाहें तो मिनीकैब को प्रमुख टीएफएल स्टिकर ("लंदन के लिए परिवहन") द्वारा पहचाना जा सकता है, जिसमें पीछे की विंडशील्ड पर "निजी किराया" और सार्वजनिक कैरिज कार्यालय के पहचान लाइसेंस शामिल हैं। मिनेसैब कंपनियां आमतौर पर एक दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन और उनके टेलीफोन नंबर येलो पेज में मिल सकती हैं। मिनेसैब कंपनियों की बढ़ती संख्या वेब पर बुकिंग (अपनी साइट्स के माध्यम से या अधिक उपलब्ध टैक्सी बुकिंग पोर्टल्स के माध्यम से) स्वीकार करती है, और यह विदेश से आने वाले लोगों के लिए विशेष रूप से सुविधाजनक है और इससे पहले यात्रा बुक करना चाहते हैं लंदन में पहुंचें
  • कई बड़े शहरों की तरह, लंदन में व्यस्त समय व्यस्त है, जो सुबह 8 बजे से 9.30 बजे तक होता है और फिर 4.30 बजे से शाम 6 बजे के बीच होता है। यदि आप कर सकते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में चाहते हैं, तो यात्रा से बचें, यातायात के प्रवाह के खिलाफ यह सबसे अच्छा होगा, जो सुबह की भीड़ के दौरान लंदन से बाहर निकलता है और शाम के घंटों के दौरान आवक होता है। दिन के इन समय में रेलवे, सबवे और बसें काफी तंग, धीमी और अप्रिय होती हैं
  • 6



    रात के खाने के लिए बाहर निकलना और एक सीमित बजट के दौरान अच्छा खाना।
  • लंदन में रेस्तरां एक-दूसरे से कई और अलग हैं और कई अन्य विश्व शहरों जैसे उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, जैसे, न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को। यदि आप ब्रिटिश रेस्तरां के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आप निश्चित रूप से अधिकतर मेनू पर "भेड़ के बच्चे" जैसी ठेठ अंग्रेजी व्यंजन पाएंगे। इस क्षमता के रेस्तरां अपेक्षाकृत नई घटना का हिस्सा हैं और उनके मानकों के बीच में सबसे मध्य स्तर रेस्तरां प्रतिष्ठानों के लिए पर्याप्त हैं।
  • यदि आप जातीय भोजन पसंद करते हैं, तो लंदन आपके लिए शहर है चुनने के लिए बहुत कुछ है, दूर-दूर कबाब से सड़क के किनारे तक बेहतरीन भारतीय रेस्तरां में से कुछ क्वींसवे मोरक्कन से अफगान व्यंजनों की एक छोटी सी चीज़ का प्रयास करने का एक शानदार तरीका है। Edgware रोड अपने मध्य पूर्वी व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। चीनी भोजन के लिए, सोना को चीनाटौन जाना
  • सप्ताह के अंत में ब्रंच लंदन में बहुत लोकप्रिय है और विभिन्न क्षेत्रों में शूट करने के लिए एक महान अवसर प्रदान करता है। यह आपको पैसे भी बचाएगा क्योंकि ब्रंच हमेशा खाने से सस्ता होता है कुछ महान ब्लॉग है जहां आप जहां londonbrunchreviewsbyarea.blogspot.com और londonreviewofbreakfasts.blogspot.com के रूप में ब्रंच के लिए पर अंदरूनी सूत्रों द्वारा दी गयी सलाह मिल जाएगा रहे हैं।
  • स्टाफ के सदस्य द्वारा देखा जाने से पहले कई मिनट इंतजार करना सामान्य है केवल सबसे अच्छे रेस्टोरेंट में वेटर्स को ध्यान से जांचें कि क्या आपको कुछ भी चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको आदेश देना होगा, आपको भोजन की ज़रूरत होगी और फिर आपको बिल लाने या किसी और चीज़ को लाने के लिए आपको किसी हाथ को हाथ करना होगा। यदि आप भोजन के साथ पानी का आदेश देते हैं, तो याद रखें कि आपको पूरी बोतल के लिए भुगतान करना होगा, जब तक आप विशेष रूप से नल की बोतल के लिए नहीं पूछें।
  • अच्छी सेवा के लिए 10% टिप, लेकिन केवल इस मामले में, समग्र प्रतिशत है। रसीद की जांच सुनिश्चित करें, क्योंकि यह पहले से ही शामिल किया जा सकता है, आमतौर पर "सर्विस चार्ज" के रूप में सूचीबद्ध किया गया है यदि आप नियमित रूप से किसी खास रेस्तरां या बार में खाएं, तो उदार हो। वे तुम्हें याद करेंगे और आपको तदनुसार व्यवहार करेंगे।
  • आप खाने वाले हर रेस्तरां में बिल को जांचना एक अच्छा विचार है वेटर गलती कर सकते हैं
  • ग्राहक को पेय खत्म करने के बाद चश्मा या कप को भरने में सामान्य नहीं है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, हर रेस्तरां में ग्राहकों की चश्मा एक से अधिक बार मुफ्त में भर जाती है और ऐसा करना सामान्य है। हालांकि, लंदन में, ऐसा नहीं होता है अधिकांश रेस्तरां आपको एक बोतल / कर सकते हैं, और यदि आप किसी दूसरे को आदेश देने का भुगतान नहीं करते हैं, तो यह सब वहाँ समाप्त हो जाता है पिज्जा हट या हारवेस्टर जैसे कुछ रेस्तरां, मुफ़्त विकल्प प्रदान करते हैं, लेकिन आम तौर पर ऐसा नहीं होता है।
  • कार्बोनेटेड पेय के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में जितना चौड़ा विकल्प नहीं है लंदन में, यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको चार ड्रिंक दिए जाएंगे, अर्थात् कोका या पेप्सी, आहार कोक, स्प्राइट या 7 यूपी और फेंटा। यद्यपि आप दुकानों में अन्य प्रकार के खरीद सकते हैं, रेस्तरां आम तौर पर केवल इन चार को प्रस्तुत करते हैं इसके अलावा, कई अमेरिकन सोडा, जैसे रूट बीयर या अंगूर सोडा, अंग्रेजी राजधानी में नहीं बेचा जाता है
  • 7
    अपनी यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाएं
  • लंदन आई सेंट्रल लंदन के बारे में एक उत्कृष्ट नजारा पेश कर सकता है। यह विशेष रूप से सूर्यास्त पर दिलचस्प है
  • थेम्स लंदन इस नदी पर बनाया गया था। नदी के दोनों किनारों पर आपको ऐतिहासिक, कलात्मक, स्थापत्य और राजनीतिक महत्व के आकर्षण के साथ बमबारी की जाएगी: बिग बेन, संसद के सदन, लंदन आई, टेट मॉडर्न, टॉवर ब्रिज और शेक्सपियर के ग्लोब थियेटर, सही कुछ नाम करने के लिए
  • लंदन के संग्रहालयों में दुनिया के सबसे अच्छे बीच हैं, और विशेष प्रदर्शनियों को छोड़कर, प्रवेश जनता के लिए स्वतंत्र है नाइट्सब्रिज में विक्टोरिया और अल्बर्ट संग्रहालय, हजारों साल पहले रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल किए गए लेखों से पैक किया जाता है।
  • लंदन में एक शो में भाग लेना बिल्कुल आवश्यक है! वेस्ट एन्ड में सब कुछ केंद्रित है। थियेटलैंड विदेशी महान सफ़ेद रास्ता के साथ दृश्य प्रस्तुत करता है। और हालांकि प्रमुख शो पर्यटकों को आकर्षित करते हैं, स्थानीय लोगों को पता है कि उन्हें प्रतिष्ठित थिएटर कंपनियों से प्रोडक्शन मिलना है, जैसे ओल्ड विक थिएटर के सस्ते टिकटों के लिए, टीकेटीएस बॉक्स ऑफिस (सबसे प्रसिद्ध लीसेस्टर स्क्वायर में स्थित है) को देखना सुनिश्चित करें।
  • शानदार लंदन संगीत दृश्य का लाभ उठाएं यह दुनिया की प्रसिद्धि के बगल में बैंड के संगीत कार्यक्रम देखने का एक शानदार अवसर है। कैम्डेन और लंदन के ट्रेंडी ईस्ट एंड उत्कृष्ट प्रारंभिक बिंदु हैं।
  • क्या आपको शारीरिक गतिविधि करने की आवश्यकता है? लंदन के पार्क और हरे रंग के स्थान सभी ग्रह पर पहचाने जाते हैं दोपहर चलाने के लिए या रीजेन्ट्स पार्क, प्राइरॉस हिल, केंसिंग्टन पार्क या हाइड पार्क में थोड़ा व्यायाम करने के लिए लंदन के साथ जुड़ें। वे सभी उत्कृष्ट पथ और सुंदर दृश्यों के द्वारा विशेषता हैं
  • लंदन में कुछ बेहतरीन यूरोपीय स्टोर हैं। वास्तव में, कई लोग इसे यूरोप में फैशन की राजधानी मानते हैं। कुछ उच्च अंत बुटीक के माध्यम से ब्राउज़ करने का मौका जब्त करना सुनिश्चित करें आपको बॉन्ड स्ट्रीट, रीजेन्ट स्ट्रीट और नाइट्सब्रिज पर कई मिलेगा। मेवेयर में डोवर स्ट्रीट के बाजार विशेष रूप से लंदन के समृद्ध हलकों में प्रसिद्ध हैं।
  • 8
    सुरक्षा उपायों को मत भूलना
  • जब आप ट्यूब पर जाते हैं या भीड़ भरे स्थानों में चलते हैं, तो सावधान रहें अपने बैग और अन्य चीजों को दृष्टि में रखें आप पर्यटकों द्वारा दौरा किए गए क्षेत्रों में पिकपॉकेट पर चेतावनी के संकेत देखेंगे। चोर आपके बैग को बिना देखे भी ले सकता है, इसलिए सावधान रहें हालांकि, आपको डरना नहीं पड़ता है: सामान्य रूप से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना और रात भर चलना सुरक्षित होता है
  • जब आप मेट्रो में हो, रेस्तरां में या बाहरी कैफे में कभी भी अपने पक्ष द्वारा सीट पर बैग न छोड़ें इसके अलावा, यदि आप एक रेस्तरां में अपने कोट को लटकाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी जेब में अपने मोबाइल फोन जैसे कोई क़ीमती सामान नहीं छोड़ते हैं।
  • हमेशा अपने बारे में जागरूक रहें कि आपके आस-पास क्या हो रहा है और तदनुसार व्यवहार करें। जब आप मेट्रो पर हों या स्ट्रीट पर स्ट्रीट पर हों तो बैग में छेड़ो या अपने बटुए में पैसा मत लें
  • यदि आप सबसे अधिक यात्रा वाले मार्गों से दूर जाते हैं तो आप पर्यटन-अनुकूल लोगों की तुलना में एक कम सुरक्षित और शांत क्षेत्र में समाप्त हो सकते हैं। हमेशा सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • टिप्स

    • कुछ लंदन स्टोर के कपड़ों के मामले में नियम हैं, इसलिए हमेशा जांचें!
    • यदि आप उत्तरी अमेरिका से यात्रा करते हैं और इस महाद्वीप पर खरीदे गए मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या यह जीएसएम नेटवर्क के साथ काम करेगा, चूंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में सीडीएमए उपलब्ध नहीं है। उच्च शुल्क के लिए भी ध्यान देना, शायद कंपनियों की तरह से फोन को किराए पर करना बेहतर होगा Fonmigo, Mobal सिममार्ट प्रीपेड
    • यदि आप थिएटर में जाते हैं, तो बॉक्स ऑफिस पर खरीदने के बजाय शनिवार और बुधवार या गुरुवार को "मैटिनीज़" में जाने की कोशिश करें। पर्दे खोलने से पहले ही थिएटर तक पहुंचने की कोशिश करें और आपको आमतौर पर सस्ती कीमत पर एक महान सीट मिल सकती है। कभी-कभी, बेचे जाने पर रिकॉर्ड किया जाता है!
    • क्या आप लंदन से एक ब्रेक लेना चाहते हैं? तब आप कुछ होम काउंटी (ग्रेट ब्रिटेन की राजधानी के आसपास के काउंटियों) पर जा सकते हैं। वे बकिंघमशायर, एसेक्स, हर्टफोर्डशायर (जिसे "हर्ट-फड-शियर" कहा जाता है), बर्कशायर (उच्चारण "छाल-शियर"), हैम्पशायर, केंट, सरे, ईस्ट ससेक्स और वेस्ट ससेक्स
    • सार्वजनिक परिवहन पर अजनबियों के साथ आंखों के संपर्क से बचना, यह कठोर माना जाता है। यहां तक ​​कि ज़ोर से बातचीत अन्य यात्रियों को परेशान कर रही है, और यह भी टेलीफोन कॉल पर लागू होता है इसके अलावा, यह माना जाता है कि ट्रेनों पर बैकपैक चलाने के लिए इसे अनारित किया गया है, इसे अपने पैरों पर रखें या इसे ऊपर उल्टा पहनें पिकपॉट्स से सुरक्षित रखने के लिए यह भी सलाह दी जाती है।
    • यदि आप गर्मियों में लंदन जाते हैं, तो एक अच्छी एयर-कंडीशनिंग प्रणाली के साथ होटल का चयन करना सुनिश्चित करें, क्योंकि कई होटल के कमरों में पर्याप्त पार-वेंटिलेशन नहीं है और एयर कंडीशनिंग के बिना, आप अपने कमरे में बहुत गर्म और उमस भरे हुए पा सकते हैं। याद रखें: वर्ष के किसी भी मौसम में इसे पर जाएं, ट्यूब हमेशा बाहर की तुलना में 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा, फिर स्तरित और उन्हें हटाने और उन्हें डाल करने के लिए तैयार!
    • अगर आप खरीदारी करना चाहते हैं, तो टेस्को, एस्डा-वॉलमार्ट, एम जैसे सुपरमार्केट्स का चुनाव करें&एस फूड्स और सैन्सबरी, जहां आप होटल के कमरे में बने रहने के लिए तैयार किए भोजन और स्नैक्स खरीद सकते हैं।
    • कानून के अनुसार, आपको शराब खरीदने के लिए कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए।
    • एक न्यूज़ैगेंट, या एक न्यूज़ैगेंट पर बंद करो, और ब्रिटिश पत्रिका खरीदें। वे सामान्य रूप से लंदन और ब्रिटेन में लोकप्रिय संस्कृति का विचार प्राप्त करने के लिए शानदार हैं। "क्या है" और "टाइम आउट" आपको वर्तमान मनोरंजन के लिए बहुत अधिक संभावनाएं प्रदान करेगा।
    • यदि आप वहां रहते हुए रेडियो सुनना चाहते हैं, तो कुछ अच्छे स्टेशन 95.8 कैपिटल एफएम, हिट रेडियो, रेडियो 1 और निरपेक्ष और ठंडा (आराम करने के लिए) हैं।
    • जब आप मेट्रो पर होते हैं, तो आपको दरवाजों को खोलने के लिए बटन दबाएं नहीं है: ड्राइवर आपके लिए उन्हें खोलता है। खोलने के लिए बटन दबाने से तुरंत यह समझ जाएगा कि आप विदेशी हैं याद रखें कि डीएलआरआर पर, हालांकि, आपको बटन पर प्रेस करना चाहिए ताकि दरवाजे खुले हों, इसलिए यह यात्रा करते समय ध्यान में रखना महत्वपूर्ण बात है
    • यदि आप बार या पब में एक पेय खरीदते हैं, तो आपको वेटर को टिप नहीं होने की उम्मीद है जैसा कि आप अमेरिका या कुछ अन्य देशों में थे
    • ब्लैक कैब के ड्राइवर अपने टैक्सियों को किराए या किराए पर लेते हैं, और व्यवहार में, लघु व्यवसायी हैं। कचरा या वाहन में टायर कभी नहीं छोड़ें। उनका गर्व उनकी कारों से आता है, इसलिए वे तदनुसार व्यवहार करते हैं। आपके चालक को पेशे के रूप में जानकारी का एक उत्कृष्ट स्रोत हो सकता है, वह विनम्र होने के इच्छुक हो जाएगा। पहले पूछने के बिना टैक्सी में धूम्रपान न करें। ब्लैक टैब ड्राइवरों के लिए बहुत नशे में यात्रियों को लेने के लिए मना कर दिया है, क्योंकि वे साफ करने का इरादा नहीं करते हैं कि वे उल्टी करते हैं
    • यदि आपको दिशाओं की आवश्यकता है, टैक्सी चालक और जो लोग सड़क पर समाचार पत्र बेचते हैं तो आपको बहुत सारी जानकारी दे सकते हैं सबसे व्यस्त खरीदारी की सड़कों पर, यहां तक ​​कि पुलिसकर्मी इसे करने के लिए तैयार हैं।
    • 1 जुलाई 2007 से, सलाखों, रेस्तरां और अन्य इनडोर जगहों पर धूम्रपान निषिद्ध है, जहां लोग एक खुशी या व्यापारिक यात्रा के लिए जाते हैं (यदि आप सिगरेट को हल्का मानते हैं तो 200 पाउंड ठीक है), तो आप बाहर जा सकते हैं एक अच्छी गंध के साथ परिसर से और एक आग शुरू करने की संभावना को कम। लेकिन अगर आप धूम्रपान करने वाले हैं तो चिंता न करें, क्योंकि अधिकांश परिसर इस आवश्यकता को प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • शराब की खपत की बात आती है तो औसत लंदन के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश मत करो। यह पब्लिक हाऊस या पब की भूमि है, जिसे इसके स्थानीय नाम से भी जाना जाता है। पीने से यूनाइटेड किंगडम की सामाजिक संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा प्रतिनिधित्व करता है जांच और याद रखना सुनिश्चित करें कि ब्रिटिश बियर उन किस्मों की तुलना में मजबूत हो जो आपको इस्तेमाल किया जा सकता है यह भी ध्यान देने योग्य है कि लंदन पब इंपीरियल पिंट्स (600 मिलीलीटर) की सेवा करता है, जबकि ज्यादातर अमेरिकी सलाखों, उदाहरण के लिए, मानक पिंट्स (लगभग 500 मिलीलीटर) या बीयर की बोतलें (लगभग 350 मिलीलीटर) की सेवा करती हैं। अतिरिक्त लीटर बहुत जल्दी जमा कर सकते हैं (3 अंग्रेजी पिन्स = 5 बोतलें / डिब्बे)।
    • यदि आप "दो" अपनी उंगलियों (सूचकांक और मध्य) के साथ संकेत करते हैं, जब आप दो पिनट्स का ऑर्डर करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके हथेलियां आपके वार्ताकार का सामना कर रहे हैं अन्यथा, उसे हाथ के पीछे दिखाकर, यह इशारा मध्य उंगली उठाने के बराबर है
    • यदि आपके स्वास्थ्य की समस्याएं हैं और तत्काल एक चिकित्सक की जरूरत है, ब्रिटेन की एक अच्छी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा है, जो निःशुल्क आपातकालीन उपचार प्रदान करती है। याद रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यात्रा बीमा भूल जाना चाहिए। हालांकि, यदि आपको कोई दुर्घटना है या किसी आपातकालीन स्थिति के लिए अस्पताल जाना है, तो 99 9 पर कॉल करें, या किसी से पूछें कि वह आपके लिए क्या करे, और आपको एक एम्बुलेंस भेजने के लिए कहें।
    • यदि आप कुछ अज्ञात बैग की तरह संदिग्ध देखते हैं, तो इसे वापस लाएं। कॉल करें "999" (या 112): अगर आप को कुछ या मदद की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है तो यह आपातकालीन रेखा है
    • लंदन पुलिस को आमतौर पर दिशानिर्देश देने, सवाल का जवाब देने या तस्वीरें लेने में कोई समस्या नहीं है, बशर्ते वे व्यस्त न हों। अगर कोई अधिकारी यातायात का निर्देशन कर रहा है या किसी तरह व्यस्त है, तो उसे कुछ पूछने में अचानक हो सकता है। याद रखें कि पुलिसकर्मियों, यातायात प्रबंधकों, और पुलिस सामुदायिक सहायता अधिकारियों के समान वर्दी हैं। ब्रिटिश पुलिस आम तौर पर आग्नेयास्त्रों को नहीं लेते
    • जब आप क्रॉस करते हैं तो सावधान रहें अधिकांश लंदनवासी इसे बहुत जल्दी और हर जगह करते हैं, ऐसा मत करो एक पर्यटक के रूप में, आप इन सड़कों पर बड़े नहीं हुए हैं न केवल सही हाथ ड्राइव उन लोगों को भ्रमित कर सकता है जो इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, लंदन वैन के चालकों ने सड़कों पर सड़कों पर तेजी से चलने की कोशिश की है। अन्य लोगों के माध्यम से जाओ, अकेले नहीं क्रॉसवॉकों पर, आपको अक्सर सड़क पर "देखो बाएं" या "देखो ठीक" शब्द मिलेगा। इस अच्छी सलाह का उपयोग करें लंदन ड्राइवर आपके द्वारा आमतौर पर कम ध्यान से ड्राइव कर सकते हैं।
    • 99 9 आपातकालीन व्यवस्था का उपयोग तत्काल कारणों के लिए पुलिस से बात करने के लिए किया जाता है (उदाहरण के लिए, चोरी, एक डकैती इत्यादि की रिपोर्ट करने के लिए) और अग्नि एवं बचाव सेवा के साथ। इसके अलावा, आप लाईफगार्ड सहायता भी इस तरह से प्राप्त कर सकते हैं। 999 को सभी सार्वजनिक बूथों से, सभी लैंडलाइन टेलीफोन और ब्रिटेन के सेलफोन से कोई भी कीमत पर फोन किया जा सकता है 99 9 नेटवर्क तक पहुँचने से फोन के लिए काम नहीं किया जा सकता है जो यूनाइटेड किंगडम से नहीं हैं।
    • नोट: यूनाइटेड किंगडम की 112 सेवा भी है, जो 99 9 के समान है, लेकिन इस संख्या का उपयोग करने वाले यूरोपीय क्षेत्रों के साथ सुसंगतता सुनिश्चित करने के लिए उपयोग किया जाता है, जिसे विदेशी लोगों सहित सभी फोन पर काम करना चाहिए। 911 99% मोबाइल फोन पर काम करेगा क्योंकि यह केवल 99 9 को रीडायरेक्ट करेगा, लेकिन अगर आप फोन बूथ से फोन करते हैं तो यह काम नहीं करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गर्मियों में पानी की एक बोतल और गर्म होने पर, खासकर जब आप मेट्रो से यात्रा कर रहे हों आप बहुत जल्दी से निर्जलीकरण करेंगे यह अच्छी सलाह है कि गर्मियों में तापमान लंदन में 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने और उससे अधिक हो सकता है!
    • आरामदायक जूते: आप बहुत ही चलेंगे
    • एक प्रतिरोधी कॉम्पैक्ट छाता
    • एक अच्छा नक्शा ("ए से जेड" ढूंढें)
    • मलहम (जिसे कहा जाता है "प्लास्टर" ब्रिटेन में।) जूते भंडार (एक फार्मेसी, जूते विक्रेता नहीं) हर जगह हैं
    • आपके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए वोल्ट एडाप्टर और ट्रांसफार्मर
    • यदि आप सबवे पर जाते हैं, तो किसी भी स्टेशन पर एक ऑयस्टर कार्ड खरीद लें (आपको 5 पाउंड जमा करना होगा, जिसे आपके ठहरने के अंत में, आप कार्ड वापस लौटाएंगे) और उसे भुगतान-जैसा-आप क्रेडिट के साथ अपलोड करें "। आप यात्रा पर 60% बचा लेंगे करीब ध्यान दें: यदि आप इस कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको स्टेशन छोड़ते समय इसे स्कैनर पर पास करना होगा। कुछ मामलों में, कार्ड ठीक से नहीं पढ़ा जा सकते हैं, जो यात्रा की पूरी लागत को लाइन के एक छोर से दूसरे तक ले जाएंगे
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com