अगर आप अमेरिकी हैं तो ब्रिटिश एक्सेंट को कैसे प्राप्त करें

आपका उच्चारण आपके देश के मूल को इंगित करता है, लेकिन इसे आसानी से संशोधित किया जा सकता है। यह जरूरी नहीं कि अस्थायी नहीं रह सकता, आप इसे थोड़ा अभ्यास के साथ या दूसरे स्थान या देश में स्थानांतरित कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
यूनाइटेड किंगडम में जाएं आपके प्रवास या आपकी यात्रा के दौरान, अंग्रेजी में कुछ शर्तों को अपनाना इतना कठिन नहीं होगा। किसी भी तरह अमेरिकी अभिव्यक्ति में भेदभाव करने के बिना, ब्रिटिश अंग्रेज़ी अधिक परिष्कृत होने की छाप दे सकता है। ब्रिटेन में स्थानांतरित काफी मुश्किल हो सकता है, और अगर एक बात यह है कि आप अपने प्रवास के दौरान बहुत सी बातें सीख सच है, अन्य वास्तव में कैसे एक अंग्रेज़ बनने के लिए, बल्कि केवल ब्रिटिश उच्चारण प्राप्त करने में जानने के लिए नहीं चाहता है। हालांकि, यदि आप यूनाइटेड किंग्डम पर जाते हैं या बस यात्रा करते हैं, तो एक विशिष्ट स्थान चुनें, जिसे आप उच्चारण सीखना चाहते हैं, और जब तक आवश्यक हो वहां रहना चाहते हैं। यह मार्ग आवश्यक है।
  • 2
    यदि आप उस स्थान पर नहीं जा सकते हैं जो आपकी रुचि रखते हैं, तो उच्चारण प्राप्त करने के अन्य तरीके ढूंढें।
  • 3
    दैनिक अभ्यास करें, या जितनी बार संभव हो। ऐसे शब्दों की एक सूची लिखें, जिसमें अलग-अलग स्वर ध्वनियां होंगी, जैसे कि "कर रहे हैं", "पानी" और "टेलीफोन"। ब्रिटिश उच्चारण आमतौर पर अमेरिका की तुलना में अधिक सुंदर माना जाता है, क्योंकि मुखर ध्वनि "aw" (ए) आम तौर पर इसके साथ बदल दिया जाता है "हा" या "उह", आदि। हालांकि, ध्यान रखें कि यह नियम ब्रिटिश अंग्रेजी के उच्चारण में सार्वभौमिक नहीं है कॉकनी उच्चारण की तरह रॉउग लहजे, एक बहुत अलग ध्वनि है उदाहरण के लिए, कॉकसी उच्चारण आमतौर पर ध्वनि गिरने का कारण बनता है "ज"। नोट, इसके अलावा, यूनाइटेड किंगडम के विभिन्न भागों में अलग-अलग ध्वनियों को बहुत सरल शब्दों के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे कि "की"। चलचित्र देखें "मेरा मेला लेडी" या कॉमेडी "Pygmalion" कॉकनी उच्चारण और अन्य अंग्रेजी उच्चारण के अधिक उदाहरणों के लिए



  • 4
    शब्दजाल जानें इस गाइड में कॉकैनी को एक उदाहरण के रूप में प्रयोग किया जाएगा, लेकिन अगर आपको इस उच्चारण को पसंद नहीं है, तो एक और प्रयास करें कॉकनी भाषा की कविता द्वारा विशेषता है, और इसका उपयोग यूनाइटेड किंगडम के कई अलग-अलग भागों में किया जाता है। यह निम्नलिखित तरीके से बनाया गया है: आप एक शब्द या एक शब्द खोजते हैं जो मूल शब्द के साथ गाया जाता है, नया शब्द वाक्य में डाला जाता है, फिर आप उस वाक्यांश के दूसरे शब्द का प्रयोग स्लैंग फॉर्म को उत्पन्न करने के लिए करते हैं। उदाहरण के लिए: झूठ = पर्कियां क्यों? क्योंकि झूठ = pies और pies = सुअर का मांस pies (अंग्रेजी में, दिलकश pies और सुअर का बच्चा pies के साथ दिलकश pies rhymes के साथ गाया जाता है झूठ) इसलिए, porkies = झूठ।
  • 5
    कोशिश करो नहीं बातचीत "आलीशान" (सुरुचिपूर्ण), क्योंकि पॉश एक स्टीरियोटाइप है और आमतौर पर इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। वहाँ विभिन्न स्थानों और क्षेत्रों रहे हैं, और प्रत्येक जगह एक अलग उच्चारण है।
  • 6
    उन शब्दों को बोलें जिन्हें चिह्नित करने के साथ-साथ उनको चिह्नित नहीं किया जा सकता है ब्रिटेन में अधिकांश लोग पॉश नहीं बोलते, क्योंकि यह एक बहुत अधिक शैली वाली शैली है, और यह भी कि ज्यादातर अमेरिकियों को लगता है (यह एक तथ्य है)। वास्तव में, अंग्रेजी पूरी तरह से अलग तरीके से बोलते हैं।
  • टिप्स

    • मूल भाषा में हैरी पॉटर को देखने का प्रयास करें और वर्णों के भाषणों के बीच विशेषताओं और अंतरों को कैप्चर करने के लिए ध्यान से सुनो। हग्रीड, उदाहरण के लिए, एक पश्चिमी देश की बोली में लिखित मैनुअल का उपयोग करता है।
    • विभिन्न देशों से लहजे को जोड़ना न करें एक ढूंढें, और उस एक के साथ रहें उदाहरण के लिए, यदि आप एक ससेक्स एक्सेंट के साथ एक लिवरपूल उच्चारण को मिलाते हैं, तो आप हास्यास्पद दिखेंगे।
    • पहली बार में दिन भर में अपनी अंग्रेजी लहजे का अभ्यास बहुत मुश्किल लहजे आप चयन करने के लिए बात करने के लिए याद करने के लिए होगा, लेकिन अगर आप पर्याप्त अभ्यास करेंगे आप हमेशा अधिक सहज हो जाएगा और तुम भी यह स्वाभाविक रूप से क्या होगा, इसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं होगी !
    • कभी-कभी कुछ वाक्यांशों में उपयोग करने के लिए कुछ अच्छे अंग्रेज़ी अपशब्दों को सीखने की कोशिश करें। सामान्य शब्दों का प्रयोग न करें "Yankie" (अमेरिकी) के रूप में "फुटबॉल", बल्कि उपयोग करें "फ़ुटबॉल"या बेहतर अभी तक "फूटी"। अंग्रेजी में "दोस्त" या "मित्र" वे द्वारा प्रतिस्थापित कर रहे हैं "दोस्त"।
    • कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप थोड़ा अजीब हैं, लेकिन अगर आप इसे अन्य संस्कृति की गहरी समझ के इरादे से करते हैं, तो आप क्या सोचते हैं कि दूसरों को क्या सोचेंगे?
    • असल में, सिर्फ अंग्रेज़ी उच्चारणों को अधिक बार सुनें, क्योंकि जितना अधिक आप उन्हें अलग करना सीखेंगे, जितना अधिक आप मूल के उच्चारण के अनुकूल होंगे।
    • केवल एक बोली चुनें यदि आप एक से अधिक प्रयास करते हैं, तो आप थोड़ा अजीब लगेगा। इसके अलावा, यदि आप इसे अन्य बोलियों के साथ मिश्रण करते हैं, तो आप इसे बिल्कुल भी विश्वसनीय नहीं बना सकते हैं।
    • अंग्रेजी लेखकों द्वारा लिखी कुछ पुस्तकों को पढ़ें यदि इन लेखकों में से कुछ लंबे समय तक इंग्लैंड में रहते हैं, तो उनके लेखन में मूल रूप से उनके मूल स्थान पर इस्तेमाल किए जाने वाले कठबोली शब्द शामिल होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप एक ठोस अंग्रेजी उच्चारण प्राप्त कर सकते हैं, तब तक यह तब तक काम नहीं करेगा जब तक आपको पता नहीं कि किसी कठबोली शब्द का उपयोग कैसे किया जाए।
    • कड़ी मेहनत करें और हार न दें!
    • ब्रिटिश मॉडल या अभिनेताओं के साथ विज्ञापनों को सुनें, उदाहरण के लिए मैक्स आयरन।
    • बीबीसी चैनलों (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन) की सदस्यता लें
    • स्किन्स, डॉक्टर जो और अन्य ब्रिटिश टेलीविजन श्रृंखला देखने की कोशिश करें
    • एक अच्छी पद्धति है कि कुछ अंग्रेजी उत्पादन फिल्मों को देखना (फिल्म के निचले बजट को कम करना और बेहतर होगा), और उस उच्चारण को ढूंढें जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं। फिर, जब तक आप अपना हाथ नहीं लेते, तब तक वे जो भी कहते हैं, उनकी नकल करें। अनुशंसित फिल्में Kes (यॉर्कशायर बोली), छीनना (सभी किस्मों लंदन लहजे), ट्विन टाउन (वेल्श बोली), अनीता और मैं (पश्चिम मिडलैंड के बोली), ट्रेनस्पॉटिंग (एडिनबर्ग बोली), और गर्म परमाणु रूप में पृथक (बोली हैं पश्चिम देश का) विकिपीडिया पर अंग्रेजी के उत्पादन की फिल्में खोजें, और पता करें कि उन्हें फिल्माया गया था और किसके साथ स्थानीय अभिनेता (केस एक महान उदाहरण है) उन अभिनेताओं की पहचान करना सीखें जो उच्चारण को अतिरंजित करते हैं या गैर-वास्तविक दिखाई देते हैं।
    • अपने अंग्रेजी उच्चारण के सभी प्रकारों में विसर्जित!
    • मोंटी पायथन (कॉकनी उच्चारण और अन्य अन्य) के सभी एपिसोड देखें।
    • कोरोनेशन स्ट्रीट (मैनचेस्टर के उच्चारण) को देखें
    • इनबेटिन्वर (लंदन) देखें
    • टॉम हार्डी द्वारा निभाई फ़िल्म ब्रोंसन को देखें
    • ताकतवर बोश देखें (मिश्रित लहजे, लेकिन सभी कॉकनी के ऊपर।)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com