आपकी संस्कृति को कैसे सुरक्षित रखें

जिस संस्कृति से हम आते हैं वह हम सभी के जीवन में महत्वपूर्ण है। यह समृद्धि के जीवन की नींव है इसे जीवित रखने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना हिस्सा बनाते हैं। यह लेख आपकी संस्कृति के संरक्षण के लिए प्रमुख सिद्धांतों के अनुसार आपकी पहचान और कार्य करने में मदद करेगा।

कदम

छवि को संरक्षित करें आपकी संस्कृति चरण 1
1
भाषा "अपनी मातृभाषा बोलो" आपके देश के लोग आपका सम्मान करेंगे इसके अलावा, एक से अधिक भाषा जानने से आपको एक बेहतर नौकरी खोजने का मौका मिलेगा, और आपके माता-पिता को आप पर गर्व होगा। अपनी मातृभाषा बोलने के बारे में एक और अच्छी बात यह है कि जब आप बाहर जाते हैं, तो कोई भी आपकी बातचीत पर छिपकर नहीं सुन सकता।
  • छवि संरक्षित करें आपकी संस्कृति चरण 2 को संरक्षित करें
    2
    खाद्य। यह "कभी अपनी माँ की नुस्खा किताब से कुछ नुस्खा बाहर लाने" के लिए बहुत देर नहीं हुई है। अपने मूल देश के विशिष्ट भोजन की खातिर आपको याद आती है कि आप कहां से आते हैं और पुरानी यादों की सराहना करते हैं। यदि आपको परिवार की रसोई की किताब या इंटरनेट से कोई जातीय नुस्खा नहीं मिल सकता है, तो आप हमेशा समय-समय पर कुछ जातीय रेस्तरां पर जा सकते हैं। आप जो खाने के लिए अपनी मां का प्यार महसूस नहीं करेंगे, लेकिन यह अभी भी आपकी संस्कृति का हिस्सा है।
  • छवि संरक्षित करें आपकी संस्कृति चरण 3 रखें



    3
    अपने धर्म की बुनियादी बातों को जानें हर संस्कृति में धर्म महत्वपूर्ण कारक है यह आपको आंतरिक शांति लाता है। अपनी सांस्कृतिक भावना को सक्रिय रखने के लिए मस्जिद, आराधनालय, चर्च या मंदिर में जाना अच्छा तरीका है। अपनी पवित्र किताब पढ़ें वे जो कहते हैं, समझने की कोशिश करें, शायद फ़ोटनोट्स के साथ एक पुस्तक खरीदना। देखें कि आपकी संस्कृति आपके धर्म से संबंधित है। आप देखेंगे कि उनमें निश्चित रूप से कुछ समान हैं
  • छवि को संरक्षित करें आपकी संस्कृति चरण 4
    4
    Feste। अपने देश की राष्ट्रीय छुट्टियों में भाग लेने से आप "अधिक परंपरा देख सकते हैं" यह आपको नए दोस्त बनाने में भी मदद करेगा यदि आप किसी विदेशी शहर में रहते हैं, तो आप अपने समुदाय के साथ मिल सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप कई संस्कृतियों से संबंधित हैं, तो उन्हें एक साथ शामिल करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि उनमें से हर एक के प्रमुख विचारों को रखना है।
    • ऐसे कई कठोर लोग हैं जो आपको बताते हैं कि आपके विचार बेवकूफ हैं। इसे थोड़ी देर के लिए बंद मत करो!

    चेतावनी

    • सांस्कृतिक पूर्वाग्रहों से हिंसा और उत्पीड़न हो सकता है अपनी संस्कृति पर गर्व होना - लेकिन दूसरों को अपने स्वयं के होने दें।
    • आम तौर पर जो लोग अपनी संस्कृति का त्याग करते हैं वे शांति से नहीं रहते हैं समुदाय के अन्य सदस्य अब उन पर विचार नहीं करते हैं, उन्हें "कोई नहीं" कहते हैं यह एक सुंदर और अच्छा अपमान है जैसा कि हमने पहले कहा था, आप कई संस्कृतियों के विचारों को भी जोड़ सकते हैं। कोई सीमा नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com