एक विदेशी देश में सांस्कृतिक झटका कैसे खत्म करना

सांस्कृतिक झटका एक बहुत ही आम अनुभव है जब आप एक लंबे समय के लिए एक विदेशी देश में रह रहे हैं। सांस्कृतिक झटका को अपरिचित माहौल में महसूस किया गया है कि भटकाव, असुरक्षा और चिंता की भावना के रूप में परिभाषित किया गया है। मूल्य, व्यवहार और सामाजिक रीति-रिवाज जिन्हें हम आमतौर पर लेते हैं, नए वातावरण में अचानक बेकार हो जाते हैं। एक विदेशी संस्कृति के अनुकूल होने के बावजूद, आप अपने नए वातावरण में चिंतित और असुविधाजनक महसूस करने के बजाय संस्कृति के झटके को दूर कर सकते हैं और अपने आसपास के लोगों के साथ एक सार्थक संबंध विकसित कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाला छवि शीर्षक 01
1
अपने मन को खोलने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें स्वचालित रूप से सभी के रूप में अलग है कि सब कुछ अनुभव नहीं है ग़लत या नकारात्मक. निर्णय लेने से बचना आप एक उद्देश्य पर्यवेक्षक बनने की अनुमति देगा और पार सांस्कृतिक समझ की प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करेगा। यदि आप किसी ऐसे देश की ओर बढ़ रहे हैं जहां आप थोड़ा या कुछ नहीं जानते हैं, तो जाने से पहले कुछ शोध करना उचित है जैसा कि आप देश के लिए जो आप यात्रा कर रहे बारे में अधिक पता, एक खुले दिमाग रखना सुनिश्चित करें और, कौन जानता है, आप भी मंशा है कि कुछ है कि आप पहली बार में समझ नहीं सका पीछे समझ सकते हैं।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाली छवि चरण 02
    2
    स्थानीय भाषा सीखने के लिए प्रतिबद्ध इस प्रकार आप अपने संचार कौशल में सुधार करेंगे और आप स्थानीय समुदाय के साथ बेहतर एकीकृत करने में सक्षम होंगे। आप अपने मेजबान देश में अपनी रूचि प्रदर्शित करेंगे।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 03
    3
    अपने नए पर्यावरण के सामाजिक मानदंडों को जानने का प्रयास करें स्थानीय व्यवहारों को अपने परिप्रेक्ष्य से न समझें या फिल्टर सांस्कृतिक। मानव व्यवहार वैज्ञानिक डेटा नहीं है अक्सर, उदाहरण के लिए, अमेरिकियों का प्रयोग वाक्यांशों की तरह होता है आप कैसे हैं? स्वागत करने के लिए, या किसी सड़क पर मिलने वाले की उपस्थिति को पहचानने के लिए। एक विदेशी सोच सकता है कि दूसरों ने अपने स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जवाब क्यों नहीं दिया। आप उन लोगों के व्यवहार को गलत तरीके से समझ सकते हैं जो इस प्रश्न को पूछते हैं और उनके वार्ताकार को जवाब देने की संभावना देने से पहले हट जाते हैं सुन्न, उथला या यहां तक ​​कि अशिष्ट. दूसरी तरफ, एक स्थानीय निवासी, जानता है कि चीजें कैसे काम करती हैं और इस संदर्भ में नाराज नहीं होतीं याद रखें: अगर आपको कोई संदेह है, तो स्वयं को सूचित करने का प्रयास करें!
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाला छवि शीर्षक चरण 04
    4



    मान लें कि आप सब कुछ समझ चुके हैं। यहां तक ​​कि जब आप अपने नए पर्यावरण के रीति-रिवाजों, रीति-रिवाजों और सामाजिक प्रोटोकॉल के बारे में और अधिक जागरूक हो जाते हैं, तो सावधान रहें कि स्पष्टीकरण या पूर्वनिर्धारित तर्क को जो आपको लगता है कि आपको समझ में आ रहा है, उसे विशेषता नहीं देता। थोड़ा ज्ञान उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह भी भ्रामक है। मनोवैज्ञानिक गीर्ट होफ्स्टेडे ने लिखा है कि "संस्कृति" एक प्याज की तरह है, जिसे अवयव, परत द्वारा परत की जा सकती है, इसके सामग्रियों को प्रकट करने के लिए। इसके सामाजिक और ऐतिहासिक संदर्भ में एक संस्कृति को वास्तव में समझने के लिए लंबे समय लगता है।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाली छवि चरण 05
    5
    नए लोगों से मिलने का प्रयास करें सम्मान से प्रश्न पूछें, समाचार पत्र पढ़िए और त्यौहारों और सामाजिक घटनाओं में भाग लें।
  • एक विदेशी देश में संस्कृति शॉक पर काबू पाने वाली छवि चरण 06
    6
    अपने जीवन में संतुलन की भावना खोजने की कोशिश करें एक नई रूटीन स्थापित करें: यह आपको स्थिरता की भावना को खोजने में मदद करेगी।
  • एक विदेशी देश में कल्चर शॉक पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक चरण 07
    7
    खेती करने की कोशिश करो, किसी और चीज़ से ज्यादा, हास्य की अच्छी समझ! यदि आप एक सांस्कृतिक गफरी बनाने या किसी सामाजिक स्थिति में व्यवहार करने के बारे में नहीं जानना चाहते हैं, तो अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनें। आप पर हँसते हैं और दूसरों को आपके साथ हँसेंगे। अधिकांश लोग आपकी दृढ़ता और उनकी संस्कृति को समझने के लिए आपके प्रयासों की प्रशंसा करेंगे, खासकर यदि आप पूर्वाग्रहों और सांस्कृतिक तुलनाों से मुक्त होने के लिए सक्षम होते हैं जो प्रायः श्रेष्ठता की एक छिपी भावना को छिपाते हैं।
  • टिप्स

    • धीरज रखो एक नए वातावरण, एक नई संस्कृति और एक नई जीवन शैली के लिए उपयोग करने में समय लगता है
    • अपने परिवार और दोस्तों के साथ संपर्क में रखते हुए हमेशा एक अच्छा विचार है उनसे बात करने के लिए बहुत अधिक समय खर्च करना, फिर भी, आपके होमस्कॉसी को बढ़ाए और आकलन प्रक्रिया में देरी कर सकती है।
    • जब आप एक सांस्कृतिक सदमे से पीड़ित होते हैं, तो कुछ परिचित में शरण लेने की आवश्यकता महसूस करना स्वाभाविक है हालांकि, अपने आप को अलग करने की प्रलोभन में न देने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com