कैसे कम अनुभवहीन होना

कोई आपको परिभाषित कर सकता है "अनुभवहीन" अगर आप लोगों पर बहुत अधिक विश्वास करते हैं या आपके पास कुछ जीवन अनुभव हैं अक्सर ऐसे निर्दोष लोगों की विशेषता उन पर भरोसा करते हैं, जो उनके आसपास के लोगों को पीड़ित होने या धोखा देने का जोखिम उठाना चाहते हैं। सरलता हमेशा एक बुरी चीज नहीं है: यह आशावाद और कुशलता को प्रोत्साहित कर सकती है। हालांकि, अगर आप कम अनुभवहीन होना चाहते हैं, तो आप और अधिक नए अनुभवों के लिए नहीं बल्कि उन्हें परहेज से खोलना चाहिए और, एक ही समय में, सावधानी के साथ काम करते हैं, जब आप लोगों के साथ संपर्क में हैं।

कदम

भाग 1

वास्तविकता पर आंख खोलें
इमेज शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 1
1
अलग-अलग पृष्ठभूमि वाले लोगों को जानें कभी-कभी लोगों को सहज माना जाता है क्योंकि उनके पास दुनिया का थोड़ा अनुभव या संकीर्ण दृश्य है। बाहर जाने और उन लोगों के साथ बातचीत करना जो आपके जीवन से पूरी तरह से अलग हैं, आप विभिन्न बारीकियों में वास्तविकता को समझेंगे।
  • आप शायद अनुभवहीन हैं क्योंकि आप एक अमीर परिवार में बड़े हुए हैं और आपके पास किसी भी कम भाग्यशाली व्यक्ति के संपर्क में होने का मौका नहीं था। विभिन्न सामाजिक और आर्थिक पृष्ठभूमि के दोस्त होने से आप यह समझ सकते हैं कि आप कितने विशेषाधिकार प्राप्त कर रहे हैं।
  • प्रांत में पैदा हुए और रहने वाले लोग अक्सर शहर में बड़े हुए लोगों की आंखों में सहज महसूस कर सकते हैं। एक शहरी केंद्र का दौरा करने और इसके निवासियों के लिए खोलने के लिए, आप एक पूरी तरह से अपने से अलग दुनिया की खोज करेंगे
  • विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों के साथ दोस्ती की खेती करके, आप अपने empathic कौशल विकसित करने और विभिन्न सांस्कृतिक रिवाज और क्षितिज के लिए सम्मान लाने में सक्षम हो जाएगा।
  • एक सांस्कृतिक सहयोग के लिए साइन अप करने या एक विदेशी भाषा सीखने की कोशिश करें यदि आप लोगों को अन्य संस्कृतियों और जीवन के चलते हैं, तो उनके रिवाज, राय और अनुभवों के बारे में (विनम्रता से, बिल्कुल) सवाल करें अगर आप सुनना चाहते हैं तो आप बहुत सी बातें सीखेंगे।
  • इमेज का शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 2
    2
    नए अनुभवों के लिए खुला रहें अक्सर लोगों की सरलता बहुत संरक्षित वातावरण में बड़े होने के कारण होती है। संभवत: आपको एक खास तरह का अनुभव याद आ रहा है क्योंकि आपके माता-पिता आपको मित्र पार्टियों में जाने या अन्य उम्र के बच्चों के साथ बाहर जाने की अनुमति नहीं देते।
  • दुनिया की दूसरी दृष्टि और वहां रहने वाले लोगों के परिप्रेक्ष्य के सभी सबसे रोमांचक चीजों को करने के द्वारा खोए गए समय को पुनर्प्राप्त करें। एक राष्ट्रीय उद्यान में पैराशूट, वृद्धि या शिविर लें, एक उपन्यास लिखो या एक नई भाषा सीखो
  • नए अनुभव मस्तिष्क कोशिकाओं के विकास को प्रोत्साहित करते हैं। इसलिए, परिपक्व रिलेशनल कौशल के अतिरिक्त समाचारों को खोलना और कहने के लिए कई कहानियां हैं, आप अपने मानसिक स्वास्थ्य में भी सुधार करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 3
    3
    अपने सुरक्षात्मक खोल से बाहर निकलें यदि आपने हमेशा एक निश्चित तरीके से काम किया है, तो आपको अचानक बदलते पाठ्यक्रम होंगे। हालांकि, आप कभी भी नहीं जानते कि आपके कौशल क्या हैं या आप क्या करने में सक्षम हैं अगर आप उस पैटर्न को तोड़ नहीं सकते हैं जिसमें आप फंस गए हैं।
  • एक सामान्य जीवन जीने के साथ सामग्री न हो, क्योंकि यह आपके लिए उपयुक्त है हर एक दिन असाधारण बनाने की कोशिश करें इस तरह, आपके आसपास की दुनिया के बारे में आपको बेहतर जागरूकता मिलेगी।
  • अपने आराम क्षेत्र से बाहर आ रहे हैं, आप अपने जीवन को नया जीवन दे सकते हैं और आप के एक भाग के साथ संपर्क में रह सकते हैं जो अब तक छुपा हुआ है। यदि आप नई और चुनौतीपूर्ण चुनौतियों का सामना करते हैं, तो आप अधिक सक्रिय हो जाएंगे, आप अपनी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करेंगे और आप अपने आप से अधिक संतुष्ट होंगे।
  • कम कम निष्क्रिय चरण 4 नामक छवि
    4
    अधिक यात्रा करें चाहे आप अपने घर के पास एक जगह पर जा रहे हों या दुनिया भर में यात्रा कर रहे हों, यात्रा आपको दुनिया की खोज करने की अनुमति देगा। आप तुरंत त्वचा बदल देंगे और इस बीच आप अधिक जाग और नेविगेट हो जाएंगे।
  • सार्थक लोगों को सामाजिक होने में कठिनाई हो सकती है और इसके परिणामस्वरूप, दिखाए जाने की संभावना कम होती है। हालांकि, दुनिया की यात्रा के दौरान, आप अपने पारस्परिक कौशल में सुधार करेंगे और आप किसी भी स्तर, स्थानीय और वैश्विक में जिस तरह से आप देखते हैं और दूसरों के साथ बातचीत करेंगे, बदलेंगे।
  • अकेले यात्रा, उदाहरण के लिए, आप अपने प्राकृतिक अंतर्ज्ञान सुधार करने के लिए और आप परीक्षण करने के लिए इतना है कि, वापस घर, आप नए दोस्त बनाने, एक रेस्तरां में अकेले खाने या एक फिल्म देखने के लिए सक्षम हो जाएगा का अवसर है। इसके अलावा, अपने दम पर आगे बढ़, अपने आप में alimenterai विश्वास, आप एक निश्चित कंपनी के लिए की जरूरत कम हो जाएगा, और आप और अधिक नए लोगों और नए अनुभवों को पता है की संभावना हो।
  • बस नए अनुभवों के लिए और अधिक खुला होने की कोशिश करें "झटका" किसी की अपनी संस्कृति से अलग संस्कृति के संपर्क में रहने से वास्तविक जोखिम होता है और उन लोगों के लिए भी मजबूत हो सकता है जो अनुभवहीन हैं। ध्यान रखें कि जब आप यात्रा करेंगे, तो आप बहुत अलग अनुभवों और लोगों के सामने आएंगे और कुछ परिस्थितियों में आप असहज महसूस कर सकते हैं। यह सब सामान्य है जब आप अन्य वास्तविकताओं के संपर्क में आते हैं।
  • Be Less Naive चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्वयंसेवक बनाएं आप न केवल विभिन्न पृष्ठभूमि वाले लोगों को जानकर बल्कि दुनिया की एक अलग दृष्टि विकसित कर सकते हैं, बल्कि उन लोगों की ज़रूरत में भी मदद कर सकते हैं। इस प्रकार, व्यक्तिगत स्तर पर बढ़ने के अलावा, आप दूसरों की समस्याओं को सुलझाने और अपने आसपास के लोगों के जीवन में सुधार लाने पर भी काम करेंगे।
  • मानो या न मानो, स्वयंसेवा भी आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है यह मनोवैज्ञानिक-भौतिक भलाई पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करता है और उद्देश्य और व्यक्तिगत संतुष्टि की भावना प्रदान करता है।
  • विचार करें कि आपको क्या करना है कई स्वयंसेवक सेवाएं विशेष कौशल की आवश्यकता नहीं होती हैं, लेकिन अगर आप कंप्यूटर के बारे में बात कर रहे हैं या आप आउटगोइंग व्यक्ति हैं, तो आपको ऐसे अवसर मिल सकते हैं जो आपके कौशल या व्यक्तित्व के अनुरूप हैं।
  • भाग 2

    लोगों में और अधिक विवेकपूर्ण होने के नाते
    इमेज का शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 6
    1
    अधिक सावधान रहें एक बार जब आप थोड़ा और अधिक तंग हो जाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि सभी जगहों पर अच्छे और बुरे लोग हैं। तो, अपने आसपास के लोगों के लिए देखें
  • इमेज का शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 7
    2



    उन लोगों को पहचानें जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं अगर आप वफादार लोगों के साथ काम कर रहे हैं तो यह निर्धारित करने से पहले ध्यान से अपने नए ज्ञान का ध्यान रखें। उन्हें अविश्वासनीय साबित होने तक संदेह का लाभ दें
  • आप बहुत जल्दी बहुत ज्यादा बाध्य करने के लिए एक प्रवृत्ति है, तो पहले नियुक्ति के लिए अग्रणी आप के साथ किसी आप नए दोस्त बनाने के लिए और जो लोग थोड़ा पता है के लिए एक महसूस पाने के लिए शुरू करने से पहले एक दूसरे की राय पर भरोसा कर सकते हैं।
  • मानव मस्तिष्क को कुछ मिलीसेकेंड की जरूरत है, यह निर्धारित करने के लिए कि कोई व्यक्ति भरोसेमंद है, इसलिए अपने आप पर बहुत मुश्किल न हो, अगर आप मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप जिन लोगों से मिलते हैं उन्हें अच्छे विश्वास देखें। कम अनुभवहीन होने का मतलब सनकी नहीं होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 8
    3
    बुरे विश्वास के लक्षण पहचानें एक नए व्यक्ति को जानने के लिए सुंदर और रोमांचक हो सकता है, लेकिन आपको कुछ जासूसों के लिए देखना है जो आपको बताते हैं कि आप जो सामने हैं वह आपके अच्छे के बारे में परवाह नहीं करता है
  • जब वे झूठ बोलते हैं तो सभी झूठे नतीजे दूर नहीं दिखते वे अधिक अनुभवी आंखों में दिखना जारी रख सकते हैं, भले ही वे ईमानदार न हों।
  • आंदोलन बेईमानी को इंगित कर सकता है, खासकर यदि यह केवल अलग-अलग एपिसोड या नियमित स्थितियों के बजाय विशेष परिस्थितियों में प्रकट होता है।
  • शरीर के अन्य संकेत है कि बेईमानी से संकेत मिलता है में शामिल हैं: अक्सर स्पष्ट आवाज या निगलने में, (उदाहरण के लिए, एक हार के साथ खेल) गर्दन के आधार पर एक हाथ में लाने, पीछे की ओर झुकाव या का उपयोग नहीं करते "जोरदार इशारों", कैसे अपने हाथ का उपयोग करें या अपने सिर को मोड़ कोई संकेत नहीं है कि आपके वार्ताकार झूठ बोल रहे हैं, और इन दृष्टिकोणों में से कई केवल घबराहट का संकेत कर सकते हैं हालांकि, यदि आप एक ही समय में उनमें से कुछ देखते हैं, तो यह हो सकता है कि आपके सामने वे पूरी तरह ईमानदार नहीं हैं।
  • अजनबियों पर ध्यान दें जो आपके अंदर एक मजबूत रुचि दिखाते हैं, खासकर यदि वे विश्वास में तेजी लाने की कोशिश करते हैं, तो वे आपकी व्यक्तिगत जिंदगी, आपकी नौकरी या आपकी वित्तीय स्थिति के बारे में चिंतित हैं। ऐसा लगता है कि उनके पास दोस्त बनाने में कुछ छिपी रुचि है।
  • इमेज शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 9
    4
    अधिक सुनो और कम बात करते हैं अगर आप उन लोगों के साथ सहज महसूस न करें जो आप नहीं जानते हैं, तो निजी बातचीत में शामिल न करें। अपनी ज़िंदगी के ब्योरे में नीचे जाने के बदले दूसरे व्यक्ति आपको बताता है कि वह क्या कहता है इसके अलावा, इस तरह का दृष्टिकोण उन लोगों के साथ एकदम सही है, जो हाल ही में मिले हैं क्योंकि लगभग हर किसी को खुद के बारे में बात करने को पसंद है, जब वे किसी को सुनने के इच्छुक हैं।
  • तुरंत अपने रहस्यों को प्रकट न करें अक्सर, भोले लोग अपने अजनबियों पर भरोसा करते हैं। अपने परिवार, आपके सबसे अच्छे दोस्त या आपके साथी को छोड़कर अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बारे में बात न करें। बहुत आसानी से विश्वास से बचें
  • बिना सोच के बोलने से बचें यदि आपको अपना मुंह खोलने से पहले कुछ समय लगता है, तो आपसे कुछ पछतावा होने से बचें बोलने से पहले बंद करो और प्रतिबिंबित करें
  • इमेज का शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 10
    5
    लोगों को समझना सीखें हम जो कहते हैं, उससे हम बहुत अलग हैं। शब्द हमारे संचार का केवल 7% बनाते हैं 55% शरीर की भाषा से संबंधित है और शेष 30% आवाज़ के स्वर में है।
  • क्या आपका वार्ताकार आपके से अलग दिशा में आगे बढ़ता है? यह स्थिति बता सकती है कि वह आपको पसंद नहीं करता।
  • अपने हाथों को अपने पैरों के नीचे, अपनी जेब में या अपनी पीठ के पीछे छुपाता है? यह रवैया संकेत दे सकता है कि आप बात करने या आपके साथ बातचीत करने में रूचि नहीं रखते।
  • शरीर की भाषा की जांच करें यदि व्यक्ति आप का सामना कर रहा है, तो इसका मतलब है कि वह उस स्थिति में सहज महसूस करता है जो वह अनुभव कर रहा है।
  • क्या आपका वार्ताकार अपने दांतों को पीसता है या अपने होंठों को कसता करता है? यह व्यवहार यह संकेत दे सकता है कि वह उस संदर्भ में तनाव महसूस करता है जिसमें वह खुद को पाता है
  • यदि आप नीचे सोचते हैं कि कोई व्यक्ति अस्पष्ट या ईमानदार है, तो तुरंत अपने आप को दूरी दें अपनी सहजता पर विश्वास करना सीखें
  • इमेज शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 11
    6
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप लोगों को नहीं बदल सकते हैं कभी-कभी, भोलेपन की परिभाषा उन लोगों को दी जाती है जो विश्वास कर सकते हैं कि वे क्या कर सकते हैं "परिवर्तन" दूसरों ने उन्हें मदद करने, उन्हें प्यार या उनपर विश्वास करना रोमांटिक संबंधों में यह एक सामान्य दृष्टिकोण है इसलिए, अपनी बुद्धि के प्रति अपने आप को भ्रम करने से बचने के लिए, यह पहचान लें कि हर कोई अपने व्यवहार और उसके कार्यों के लिए जिम्मेदार है।
  • उदाहरण के लिए, यह संभावना है कि एक दंपति अस्वास्थ्यकर है, यह इस बात का संकेत है कि यह स्वयं के लिए धन्यवाद "प्यार" दूसरे व्यक्ति हानिकारक व्यवहार को सुधार या छोड़ सकता है यहां तक ​​कि अगर आप अपने साथी को समर्थन करने के लिए अपने आप को छोड़ नहीं है, तो आप निश्चित रूप से नहीं कर सकते "परिवर्तन" उसे प्यार।
  • कम कम निष्क्रिय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को विश्वास करो आपकी सरलता के बावजूद आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए कुछ अनोखा है। हकीकत में, भोले लोगों की हिम्मत और अधिक है जो विशेषज्ञों की तुलना में अधिक उत्पादक हैं और हमेशा खुद से सवाल करते हैं अपने आप को स्वीकार करना सीखें
  • इमेज शीर्षक कम कम निष्क्रिय चरण 13
    8
    जल्दी में मत हो आप अपनी प्रतिभा से एक दिन से अगले दिन तक नहीं छुटकारा पाएंगे। अपने आसपास के लोगों को समझने के लिए समय निकालें। एक विश्रामदिन लें, नए रिश्तों को स्थापित करने के लिए शुरूआत करें जब तक आप दूसरों के इरादे का न्याय करने में बेहतर महसूस न करें।
  • चेतावनी

    • जब आपको नए वातावरण में जाना पड़ता है या किसी नए व्यक्ति से मिलना पड़ता है, तो हमेशा किसी को बताओ कि आप कहां जाते हैं, उन्हें पता भेजें या समझाएं कि वह आपसे आपात स्थिति में कैसे पहुंच सकते हैं। सार्वजनिक स्थानों में अजनबियों से मिलें
    • जब आप अपने जीवन के बारे में बहुत अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं, तो आप जोखिमों का सामना कर रहे हैं जो साधारण बातचीत से परे हैं। इसके अलावा, सावधान रहें कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सामाजिक नेटवर्क पर साझा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com