एक खुला व्यक्ति कैसे हो

एक रहें "खुला व्यक्ति" यह कई अलग चीजें, सभी सकारात्मक मतलब हो सकता है यह एक ऐसी अभिव्यक्ति है जिसमें सटीक परिभाषा नहीं है, लेकिन आम तौर पर सौहार्द, उपलब्धता, ईमानदारी, खुलेपन, सहिष्णुता और वास्तविकता शामिल होती है। खुले लोगों को जीवन में खुशहाल, अधिक करिश्माई, अच्छा और अंतर्मुखी लोगों की तुलना में जीत हासिल करने के लिए चुना गया है। हालांकि कुछ स्वाभाविक रूप से अधिक बहिर्मुखी हैं, दूसरों को थोड़ा अभ्यास और ध्यान के साथ खोलने के लिए सीख सकते हैं।

कदम

भाग 1

जताते
इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 4
1
ईमानदारी से रहें. कुछ लोगों ने गलत छाप देकर बंद कर दिया। वे ढोंग करने और दूसरों को बताते हैं कि वे क्या सुनना चाहते हैं। यह रवैया पूरी तरह से आसपास के विश्व से अलग करता है, क्योंकि कोई नहीं जानता कि वे वास्तव में कैसे हैं। अधिक खुला होने के लिए, अपने बारे में ईमानदार होने की कोशिश करें और आप क्या सोचते हैं
  • कहो कि आप क्या सोचते हैं, लेकिन बिना आपत्तिजनक खराब व्यवहार भी आपको कम खुला दिखाई दे सकता है। उदाहरण के लिए, अगर आपको बैंड पसंद नहीं है, तो आप कह सकते हैं: "यह मेरी रस्सियों में नहीं है" के बजाय "यह भयानक है"।
  • याद रखें कि कभी-कभी यह उचित है महसूस करने के लिए, आप इस तरह के परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के रूप में लोगों को आप निकट संपर्क में हैं लेकिन अपनी पसंद के लिए नहीं कर रहे हैं, के साथ बातचीत करने के लिए है, खासकर जब। अस्पष्ट उत्तर यदि एक विषय विवादास्पद है और आप लोग हैं, जो इसे आक्रामक सोच सकते हैं के साथ कर रहे हैं।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 2
    2
    व्यक्त करो जो आपको लगता है। अपने आप को दिखाने के लिए डरो मत, जो आप हैं। एक खुले व्यक्ति होने के नाते आपको अपने प्यार वाले लोगों के साथ संवाद का एक चैनल खोलने का मतलब है। अगर आपके दिमाग में कुछ भी चल रहा है, तो किसी मित्र या प्रिय से बात करें
  • जब कोई आपको परेशान करता है, तो इसे पेश करें कभी-कभी, आपको परीक्षा दी जाएगी "वर्तमान का पालन करें", लेकिन अपनी आवाज़ सुनना अक्सर स्थिति को बेहतर बनाने का एकमात्र तरीका है।
  • दबाने आप क्या महसूस करते हैं, क्योंकि यह आपके भावनात्मक स्वास्थ्य और रिश्तों आप संरक्षित करने के लिए कोशिश कर रहे हैं के लिए खतरनाक हो सकता है से बचें। ईमानदारी से आप क्या महसूस करते हैं और चेहरे के भावों के साथ प्रकट करते हैं। आमतौर पर, जो अभिव्यंजक है वह अधिक सुखद और विश्वसनीय माना जाता है।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 8
    3
    अपने जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं के चारों ओर एक दीवार खड़ी न करें यह स्वयं होना महत्वपूर्ण है और ऐसा करने के लिए लोगों को आप को जानने के लिए यह आवश्यक है अपने अनुभवों, आपके स्वादों और जो आप नफरत करते हैं, के बारे में भी सुरक्षित नहीं रहें। कोई वैध कारण बिना आप कौन छुपाएं
  • कई बार, अंतर्मुखी लोगों को कठिनाई को खोलना है ऐसा करने के लिए, अपने बारे में बात करना आवश्यक है हालांकि, किसी के जीवन के शर्मनाक या दर्दनाक पहलुओं को स्पष्ट करना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन इस तरह से एक पारस्परिक संबंधों को भी मजबूत कर सकता है।
  • दूसरी ओर, कुछ तो बंद हो जाती हैं व्यक्तिगत जानकारी है कि कई अन्य बाह्यरूप स्वतंत्र रूप से लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं कि। अपने पसंदीदा पुस्तक का उल्लेख करने से डरना मत करो या आप जीने के लिए क्या करते हैं यदि लोग आप का न्याय करना शुरू करते हैं, तो क्या आप सचमुच उनकी परवाह करते हैं?
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी भी समय एक खुली किताब होना चाहिए। जिन लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं, उनको चुनें, खासकर यदि आपका जीवन और आपकी सुरक्षा दांव पर है
  • इमेज शीर्षक से एक महिला कदम 1
    4
    अपने आप को दूसरों से अधिक बार शुरू करना शुरू करें भरोसेमंद विश्वास का माहौल बनाते हैं, क्योंकि एक निश्चित अर्थ में, वे आपकी नाजुकता का पर्दाफाश करते हैं। इसलिए, यह खोलना बहुत आसान नहीं है, खासकर उन लोगों के लिए जो अतीत में चोट लगी है। यदि आपको कोई परेशानी होती है, तो पहले इसे पूरी तरह से करने की जल्दी में मत बनो।
  • उन पहलुओं पर खुलना शुरू करें, जिनके लिए कुछ आप का न्याय करेंगे। यदि आपको कोई फिल्म पसंद नहीं है जिसे आपने अभी देखा है, तो इसे कहें यदि कोई मित्र आपको पूछता है कि आप किस तरह का संगीत पसंद करते हैं, तो अपने स्वाद को प्रकट करने के लिए बेझिझक।
  • एक बार जब आप सबसे तुच्छ विषयों पर खुद को व्यक्त करना सीखते हैं, तो अधिक व्यक्तिगत भाषणों को आरंभ करना शुरू करें उदाहरण के लिए, आप अपनी आध्यात्मिकता, आपकी राजनीतिक राय, जीवन के अपने दर्शन और आप दूसरों के बारे में क्या सोच सकते हैं इन मामलों में, कुछ लोग अपनी स्वास्थ्य समस्याओं, उनकी अभिविन्यास और उनकी यौन पहचान को भी साझा करते हैं। कई लोगों के लिए इन पहलुओं पर अपने मित्रों और परिवार के साथ भरोसा करना सामान्य है।
  • आप सबसे अंतरंग और गंभीर रिश्तों के दौरान अनुभवी दर्दनाक अनुभवों के बारे में बात करना चुन सकते हैं। इस प्रकार की आश्वासन आपको अतीत में हुए दुखों से उबरने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • छवि शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 3
    5
    पता है कि आप किस पर भरोसा कर सकते हैं. दूसरी ओर, ऊपर वर्णित रवैया होने का खतरा है बहुत खुला। गोपनीयता का अभाव प्रतिपूर्ति हो सकता है या लोगों को हटा सकता है यह समझने के लिए कि आपके आत्मविश्वास के आधार पर विश्वास करना उचित है, लेकिन अन्य बातों पर भी विचार करें।
  • हमेशा जानकारी देने से पहले लोगों को पता करने की कोशिश करें कि आप इसका खुलासा नहीं करेंगे। उनके साथ समय बिताने का यह सबसे अच्छा तरीका है कि वे बताएं कि क्या वे विश्वसनीय हैं या नहीं।
  • एक ही स्तर पर रखें यह समझने के लिए कि किसी व्यक्ति के साथ स्थापित अंतरंगता का स्तर दोनों के लिए समान है, उस जानकारी पर ध्यान दें जो वह आपके साथ साझा करता है और इसे आपके साथ तुलना करता है बेशक, यदि आप हमेशा एक ही स्तर पर खड़े होते हैं, तो आप कभी भी दृष्टिकोण नहीं करेंगे। बस यह सुनिश्चित करें कि आप जिस पर भरोसा कर रहे हैं वह दूसरे व्यक्ति की तुलना में केवल थोड़ा अधिक व्यक्तिगत है।
  • सामान्य तौर पर, काम के माहौल में अनबर्टनिंग से बचने के लिए बेहतर है। यह विशेष रूप से सच है अगर आप लोगों के समूह का निर्देशन कर रहे हैं कुछ जानकारी कर्मचारियों को असुविधाजनक बना सकती है और उन्हें जल्दबाजी के निष्कर्ष पर ले जा सकता है। यदि आप कुछ चीजों के बारे में बात करते हैं, जैसे आपके धार्मिक विश्वास या आपकी राजनीतिक राय, तो वे सोच सकते हैं कि आप उनके खिलाफ भेदभाव कर रहे हैं। इस सभी जोखिमों से उत्पादकता कम हो रही है और कंपनी को शिकायत में भी उजागर किया गया है।
  • भाग 2

    दूसरों के साथ संबंधित
    इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 7 बनाएं
    1



    जानने के लिए एक अधिक खुली मानसिकता है. खोलने के लिए, किसी को नए विचारों और अनुभवों को स्वीकार करना चाहिए यह रवैया आप लोगों की एक व्यापक श्रेणी के साथ बातचीत करने में मदद करेगा।
    • अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें और नई चीजों का प्रयास करें, भले ही आपको लगता है कि आपको यह पसंद नहीं है।
    • कभी-कभी, सचमुच और रूपान्तरित रूप से बदलाव का स्वाद बदलता है। कुछ साल बाद इसे एक और प्रयास करें। यदि आप ब्रसेल्स स्प्राउट्स को घृणा करने के लिए आश्वस्त हैं, लेकिन आप उनसे पांच बार नहीं खा चुके हैं, तो उन्हें स्वाद लेने में संकोच न करें, अगर आपका सहयोगी उन्हें दोपहर के भोजन के लिए ऑफिस पर ले जाता है।
    • जल्दबाजी में निर्णय न करें निषेध प्रकट करने से पहले एक निष्पक्ष और निष्पक्ष नज़र से सब कुछ देखने का प्रयास करें आपको कभी नहीं पता है कि आपकी धारणा जागरूकता की कमी के आधार पर हो सकती है।
    • एक खुले दिमाग का मतलब यह नहीं है कि वह सब कुछ uncritically स्वीकार करते हैं। अपने फैसले पर भरोसा करने के लिए बेझिझक लगता है कि अगर आपको पता चलने के बाद भी कुछ सही नहीं लगता है
  • छवि का परिपक्व चरण 6 होना शीर्षक
    2
    दूसरों पर राय व्यक्त करना बंद करो. एक निश्चित अर्थ में, इस सुझाव के साथ एक अधिक खुली मानसिकता को विकसित करने के लिए आमंत्रण दिया गया है। हमेशा याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति के पास उसके अनुभव, विश्वास और प्राथमिकताएं हैं, जो अक्सर आपके से भिन्न हो सकती हैं आप अपने व्यक्तित्व या एक वार्तालाप के आधार पर किसी व्यक्ति के जीवन को नहीं समझ सकते।
  • हमेशा दूसरों के संबंध में व्यवहार करते हैं, भले ही वे कौन हैं खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें और उनका उपचार करें ताकि आप उनका इलाज कर सकें।
  • आपको कभी भी पता नहीं है कि गलत समय पर एक व्यक्ति को पहचानने से आप किस संबंध और अवसर खो सकते हैं
  • याद रखें कि यदि आप अन्यों पर आक्षेप लगाते हैं, तो लोगों को आपके साथ भी ऐसा करने के लिए लाया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 9
    3
    प्रश्न पूछें प्रश्न पूछकर और उनके जवाब सुनकर गंभीरता से दूसरों के साथ बातचीत करें। लोग बातचीत के दौरान सवाल पूछने के लिए इस्तेमाल करते थे, इस धारणा को देते हैं कि वे उन लोगों की तुलना में अधिक दोस्ताना और सहायक हैं जो कुछ भी नहीं मांगते हैं। ऐसे प्रश्न पूछें जो आपके वार्ताकार को खोलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं
  • नई चीज़ों को सीखने का सबसे अच्छा तरीका आश्चर्यजनक है
  • निजी मामलों के बारे में पूछे जाने पर, लोग अपने वार्ताकार के साथ ऐसा ही करते हैं, जिससे उन्हें खोलने का मौका मिल जाता है।
  • प्रश्न आपके विचारों को व्यापक बनाने और दूसरों के बारे में कम निर्णय करने में भी मदद कर सकते हैं। जितना अधिक प्रश्न आप पूछेंगे, उतना ही आपको एक व्यक्ति को जानना होगा। जितना अधिक आप इसे जानते हैं, उतना ही कम होने की संभावना है कि आप इसका निर्णय लेंगे।
  • यदि कोई व्यक्ति सीधे आपके प्रश्न का उत्तर नहीं देता है, तो अपने बारे में कुछ बताएं जैसे वह आपको कुछ पूछ रहे थे यदि आप खुले हैं, तो आप दूसरों को भी खोलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • भाग 3

    खुद को समझना
    छवि शांत रहो 21
    1
    आप को बंद क्यों माना जा सकता है पर ध्यान दें बहुत से लोग बिना किसी अप्रिय या अलग तरीके से व्यवहार करते हैं, इसके भले ही उसे महसूस भी नहीं किया जाता है यह समझने की कोशिश करें कि आप क्या कर रहे हैं या फिर आप ऐसा नहीं करते हैं - जो आप को बंद कर सकते हैं और विपरीत खुले रहने की छाप देने की कोशिश कर सकते हैं।
    • क्या आप शर्म और चुप हैं? दुर्भाग्य से, शर्म की बात अक्सर अहंकार के लिए गलत तरीके से गलत है और गलत है। लोगों के साथ अधिक बार बात करके इस भावना को उलटने की कोशिश करें
    • आपकी शारीरिक भाषा कैसी है? बहुत से लोग दिखाई इसे बिना बिना बंद कर दिया गया यदि आप अपनी बाहों को पार करते हैं, अपनी उंगलियों से खेलते हैं, अपनी पीठ मोड़ें, आँख से संपर्क करें या शायद ही कभी मुस्कुराओ, आप कम दिखाई देंगे सुलभ दूसरों की आंखों में
  • लाइव लाइव विकलांगता चरण शीर्षक छवि 9
    2
    एक पेशेवर से परामर्श करें। कभी-कभी लोग खुले नहीं होते क्योंकि अतीत में उन्होंने नकारात्मक अनुभव अनुभव किया है या रासायनिक असंतुलन या तंत्रिका संबंधी विकारों से पीड़ित हैं। यद्यपि स्वयं सहायता तकनीक कुछ समस्याओं के लिए काम कर सकती है, दूसरों के लिए एक पेशेवर की मदद की ज़रूरत है
  • समस्या के आधार पर, आप एक मनोविश्लेषक से परामर्श कर सकते हैं, एक मनोविज्ञानी, आपके चिकित्सक में भाग लेना, एक मनोचिकित्सक या यहां तक ​​कि उनके हस्तक्षेप गठबंधन।
  • अगर आप को खोलने के लिए संघर्ष करना है क्योंकि आप लोगों के बीच होने से डरते हैं, तो आप से पीड़ित हो सकते हैं सामाजिक चिंता.
  • कुछ मानसिक बीमारियां, कुछ न्यूरोदेवमेन्टिकल विकार और कुछ न्यूरोस्कुल्युलर रोग गैर-मौखिक संचार के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने की क्षमता और इससे ग्रस्त लोगों को रोकने की क्षमता रख सकते हैं। देखना एक खुले व्यक्ति
  • लघु अवधि लक्ष्य उपलब्ध कराए गए छवि चरण 6
    3
    याद रखें कि खुले लोग कई प्रकार के हो सकते हैं आपको अपने चरित्र के अधिक या कम सकारात्मक पहलुओं को सिर्फ अधिक खुले होने के लिए बदलना नहीं है। यदि आप अपने आप के साथ सहज हैं और आपके पारस्परिक संबंधों को पुरस्कृत किया गया है, तो आप पहले से ही अपने खुद के तरीके में एक खुले व्यक्ति हो सकते हैं। आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है
  • यदि आपके पास एक अंतर्मुखी चरित्र है, तो इसे ठीक करने का प्रयास न करें। चूंकि आप प्रायः अधिक प्रशंसनीय लोगों को पसंद करते हैं, इसलिए आप अपने व्यक्तित्व को बदलने के लिए, अपने आप को नुकसान पहुंचाने और समय पर नाखुश होने के जोखिम से जूझ सकते हैं। इसके बजाय, जब आप लोगों के साथ बातचीत करते हैं तो सही संतुलन पाएं, ताकि आप अपनी मुस्कुराहट न खो जाएं और इस रास्ते पर आगे बढ़ें।
  • यदि आप आत्मकेंद्रित से पीड़ित हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको न्यूरोटिपिकल लोगों के साथ गैर-मौखिक संचार में कुछ समस्या आ जाएगी। इसलिए, आपको आंखों के संपर्क को रखने और स्कूल और काम के लिए अधिक आसानी से संबंधित करने में सक्षम होने के लिए अधिक बार मुस्कुराहना सीखना चाहिए। ध्यान रखें कि सबसे लोगों के बिना बिना कर सकते हैं "संवाद" इस तरह, भले ही उनके लिए यह थोड़ा अधिक प्राकृतिक हो सकता है इसके अलावा, अगर आपको परेशानी होती है, तो अपने साथ ज्यादा मत लो। आपको बस अपना सर्वश्रेष्ठ करना है
  • टिप्स

    • कुछ लोगों के लिए यह अधिक विस्तृत प्रकट करना स्वाभाविक हो सकता है, लेकिन यह हर किसी के लिए समान नहीं है आपको शर्मिंदा होने की कोई आवश्यकता नहीं है यदि आप न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर से पीड़ित हैं जो शरीर की भाषा के साथ गैर-मौखिक संचार को उलझाता है। जहाँ तक आप कर सकते हैं, जानें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें।
    • यदि आप अपने व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं में सुधार करना चाहते हैं, तो उन्हें रात भर में बदलने की कोशिश न करें। यदि आप जल्दी से अपने तरीके से घूमते हैं, तो जो कोई भी आपको पता चलेगा कि आप इसे देख पाएंगे और आप एक व्यक्ति के बारे में सोच सकते हैं "झूठा"। आप अपने व्यक्तिगत विकास को मजबूर नहीं कर सकते समय के साथ धीरे-धीरे व्यस्त रहें, जब तक आप अधिक खुलें नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com