विदेश जाने के लिए कैसे

विदेश में चलना एक व्यक्ति के जीवन में सबसे बड़ा कदम है। हालांकि सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई का विचार निराशाजनक हो सकता है, एक अलग देश में जीवन अनुभव बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

तैयारी, इस मामले में, सब कुछ है चाहे यह काम या व्यक्तिगत कारणों के लिए किए गए फैसले, इस लेख को पढ़ने से आपको एक अत्यंत उपयोगी कार्य योजना तैयार करने में मदद मिलेगी।

कदम

विधि 1

व्यावहारिक पहलू
1
जांच लें कि आपका पासपोर्ट मान्य है। यदि कोई संभावना है कि आपको अपेक्षाकृत तेज़ी से स्थानांतरित करना चाहिए (उदाहरण के लिए काम के प्रयोजनों के लिए) सुनिश्चित करें कि आप संभावित होने के लिए तैयार रहें। पासपोर्ट का नवीनीकरण, यदि आवश्यक हो, तो नंबर एक प्राथमिकता होनी चाहिए, ताकि आवश्यक अभ्यास लंबे समय तक हो सके।
  • 2
    एक योजना बनाएं सबसे पहले, सभी चीजों की सूची बनाएं और प्रत्येक आइटम को मिटा दें जैसा आप चरणों को पूरा करते हैं। हर विस्तार और विशेष रूप से सटीक समय सीमा शामिल करने के लिए याद रखें यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

  • नौवहन और स्थानांतरित: आपको इस कदम के लिए तीन अलग-अलग कंपनियों से कम से कम तीन उद्धरणों की आवश्यकता होगी। पता लगाएं कि वे अपनी सेवाओं में क्या शामिल हैं, उदाहरण के लिए: आपके शराब संग्रह, पशु सहायता, गारंटीकृत आगमन के समय, गंतव्य पर गोदाम विकल्प जैसे विशेष वस्तुओं के लिए शिपमेंट आदि। यदि आपका स्थानांतरण अल्पकालिक है और आप वापस जाने का इरादा रखते हैं, तो कुछ वस्तुओं को छोड़ना आसान हो सकता है - यदि आपके देश के मूल में नहीं हैं
  • में रहने वाली। यदि आप घर में रहते हैं, तो आप क्या करना चाहते हैं? इसे बेचना या किराए पर? पहले मामले में, आपको एक रीयल एस्टेट एजेंट से संपर्क करना होगा। क्या आपके पास सबसे अच्छी पेशकश की प्रतीक्षा करने के लिए समय है या क्या आपको जल्दी बेचने की ज़रूरत है? न्यूनतम बिक्री मूल्य की स्थापना करें और अचल संपत्ति एजेंसी को सूचित करें।
  • यदि आप एक घर किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, बजाय, इस प्रकार की सेवाओं के लिए जाना जाता है और किसी भी अनुबंध को स्वीकार नहीं करते हैं, तो एक अचल संपत्ति एजेंसी की खोज करें, यदि आप उनके द्वारा दी गई सेवाओं से 100% संतुष्ट नहीं हैं यदि संभव हो तो संदर्भों के लिए पूछें, किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो घरों को किराए पर रखने में माहिर हैं जिनके मालिक विदेश में रहते हैं
  • बंधक, ऋण और पट्टों आपको अपने बैंक और क्रेडिट ब्यूरो के साथ चर्चा करने की ज़रूरत होगी कि आपके वित्तीय दायित्वों को अधिक प्रभावी ढंग से कैसे प्रबंधित किया जाए
  • स्कूल। आप को यह बताने की ज़रूरत होगी कि आपके बच्चे विदेश में आपके स्थानांतरण का दौरा कर रहे हैं। आपको अपने बच्चों द्वारा हासिल की जाने वाली शिक्षा के स्तर के एक आधिकारिक प्रमाण (प्रमाण पत्र या अन्य) प्राप्त करना होगा ताकि वे नए संस्थान में दिखा सकें जहां वे अध्ययन में जाएंगे। अपने पते और जितनी जल्दी हो सके विदेश में संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका संवाद करें।
  • टीके और परमिट सुनिश्चित करें कि आप उस देश के लिए संबंधित टीके से परिचित हैं जहां आप आगे बढ़ेंगे और सुनिश्चित करें कि सभी यात्रा परमिट समय पर तैयार हैं। स्थायी या अस्थायी हस्तांतरण के लिए जरूरी कोई आवश्यक दस्तावेज इस स्तर पर हल किए जाने चाहिए।
  • याद रखें कि यदि आप अपनी वर्तमान नागरिकता को छोड़ने और जिस देश में आप ले जाते हैं, उस पर कब्जा करने की योजना बना रहे हैं, तो इसके लिए कुछ समय लगेगा। अग्रिम में अधिनियम
  • निर्णय लें कि सभी सामान तैयार होने के लिए कब तैयार हों। प्रतिबद्धता के साथ अपनी योजना का पालन करें ताकि आपके पास उठने वाली किसी भी समस्या को हल करने के लिए बहुत समय हो - अनिवार्य रूप से।
  • यदि आप पहले से ही प्रस्थान की तिथि जानते हैं, तो तैयार करने के लिए कम से कम छह महीने दें आपको नवीनतम योजनाओं को समाप्त करने के लिए हर पल की आवश्यकता होगी: संपत्ति, ऑटोमोबाइल, बीमा, शिपिंग और परिवहन, बैंक, स्कूल नामांकन और अधिक प्रबंधन कुछ मामलों में, आपको यह लक्जरी नहीं होगी।
  • 3
    जितनी जल्दी हो सके आवास की खोज करें। क्या आप एक होटल में रहना पसंद करते हैं या थोड़े समय के स्वयं खानपान वाले अपार्टमेंट किराए पर लेते हैं जबकि आप कुछ और स्थायी देख रहे हैं?
  • 4
    इंटरनेट पर एक घर खरीदना काफी हद तक निराश है। आपको यह पता लगाने के लिए संपत्ति को देखना होगा कि दीवारों पर कोई मोल्ड नहीं है, हीटिंग काम करता है और कई अन्य विवरण।

  • इस समस्या का समाधान आपके परिवार के किसी सदस्य को साइट पर आने और आपके लिए संपत्ति की जांच करने के लिए कह सकता है। जाहिर है, अगर आप ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो पहले से ही उस देश में रहता है जहां आप स्थानांतरित करने की योजना बनाते हैं, तो उनसे संपर्क करने में संकोच न करें।
  • नए देश में घर खरीदने से पहले, किराए पर शुरू करना उचित है क्योंकि इससे आप अपेक्षाकृत जल्दी छोड़ने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं यदि आप पड़ोस में नहीं रहते हैं या यदि आपको बस अपना मन बदलना है कम से कम छह महीने बाद, आपको पता चल जाएगा कि क्या आप रहना चाहते हैं या नहीं - इसके अलावा, आप बेहतर ढंग से समझेंगे कि रीयल एस्टेट एजेंसी प्रणाली कैसे काम करती है और आपके पसंदीदा क्षेत्रों में आप रहते हैं।
  • याद रखें कि शुरुआत में आपको उन वस्तुओं के बिना करना होगा जो आपने भेजे हैं और अभी तक नहीं आए हैं। इस कारण से, होटल या सुसज्जित अपार्टमेंट पर जाकर एक अच्छा विचार है।
  • एक वकील का किराया आपको एक सक्षम वकील या नोटरी की आवश्यकता होगी जो कि करों, धाराओं, लागतों, देश के दुरुपयोग, जिसमें आप स्थानांतरित हो रहे हैं, के निहितार्थ को समझते हैं। आपका वर्तमान वकील उस देश में एक वकील की सिफारिश करने में सक्षम हो सकता है जहां आप स्थानांतरित हो रहे हैं।
  • 5
    अपनी परिस्थितियों के लिए एक खाता खोलें अंतर्राष्ट्रीय भुगतान और स्थानांतरण तेजी से सरल होते जा रहे हैं और प्रशासनिक कर कम हो रहे हैं। लगभग सभी बैंक अब इंटरनेट के माध्यम से अपने मौजूदा खाते को प्रबंधित कर सकते हैं, कुछ मोबाइल के जरिए भी। अधिक जानकारी के लिए अपने बैंक से संपर्क करें

  • जब तक आप 100% निश्चित नहीं हैं कि आप अपने देश के मूल वापस जाना नहीं चाहते हैं, तो कम से कम एक खाता खोलने की सलाह दी जाती है। अब आप एक खाता खोलते हैं, बेहतर आपकी वित्तीय विश्वसनीयता होगी - और अगर आप वापस आने का फैसला करेंगे तो यह शुरू करना आसान होगा कि आप कहां छोड़कर कहां छोड़ें।
  • कुछ देशों में, दूसरों की तुलना में वित्त तक पहुंच अधिक कठिन है। अपने बैंक से सलाह और / या एक वित्तीय सलाहकार पूछिए जो देश के बैंकिंग नियमों को जानता है जिसमें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं
  • 6
    क्या आप कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो पहले से ही उस देश में रहता है जहां आप स्थानांतरित करना चाहते हैं? उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में जानने दें और संभवतया आपकी ज़रूरत की जानकारी ढूंढने के लिए जितनी संभव हो उतनी मदद करना चाहेंगे।
  • 7
    अपनी वस्तुओं का एक ईमानदार मूल्यांकन करें और ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरतें दूर करना शुरू करें वास्तव में हमें लगता है की तुलना में बहुत कम जरूरत है। इस सब सामान को ले जाने या इसे स्टॉक में रखने का भुगतान करने के बजाय, अपनी आवश्यकताओं की एक ईमानदार समीक्षा करें। यदि संभव हो, तो देना या बेचें जो आपको नहीं चाहिए।

  • ऑनलाइन नीलामी वस्तुओं को बेचने का एक शानदार तरीका है, खासकर यदि आप बेचने की जल्दी में हैं कहो कि आप बाहर जा रहे हैं और सब कुछ बेच रहे हैं। लोग व्यवसाय करना पसंद करते हैं!
  • याद रखें: जितना अधिक आप अपने साथ लेते हैं, उतना अधिक चलती रहने की लागत।
  • पारगमन के दौरान या बाद में वस्तुओं को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है यदि आप प्राचीन या कीमती वस्तुओं के मालिक हैं - उन्हें बेचने या उन्हें स्टोर करने के लिए सुविधाजनक हो सकता है। यदि नहीं, तो परिवहन के दौरान किसी दुर्घटना के लिए पर्याप्त बीमा सुनिश्चित करें।
  • 8
    यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो निर्णय लें कि क्या करें क्या आप दोस्तों या परिवार से उनकी देखभाल करने के लिए कह सकते हैं? या क्या आप उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं? इस मामले में आपको खुद को अलग-अलग चीज़ों के बारे में सूचित करना होगा:

  • विनियम: क्या आपको अपने पालतू जानवर को उस देश में लाने की इजाजत है जहां आप स्थानांतरित करना चाहते हैं? क्या कोई संगरोध है? यह कब तक है और कितना खर्च होता है?
  • परिवहन: आप कैसे यात्रा करेंगे? लागत, नियम और सुरक्षा के बारे में जानें क्या आपको जानवरों के लिए पासपोर्ट की आवश्यकता है?
  • टीके और स्वास्थ्य स्थिति यदि आपके पास `वृद्ध` जानवर है, तो निर्णय लेने से पहले अपने स्वास्थ्य पर विचार करें। एक यात्रा के साथ परछती एक महान तनाव हो सकता है
  • 9
    गंतव्य के देश में ड्राइविंग लाइसेंस कुछ देश मौजूदा या अंतरराष्ट्रीय को स्वीकार करते हैं। दूसरों को आप एक स्थानीय एजेंसी के साथ कुछ ड्राइविंग परीक्षण करना चाहते हैं। अपने आप को सूचित करने से पहले इंतजार न करें - ड्राइव करने में सक्षम न होने से आपको और भी पृथक महसूस हो सकता है
  • 10
    अपने नियोक्ता को सूचित करें छुट्टी देकर नोटिस देने के लिए आवश्यक समय के बारे में सूचित करने से पहले। आखिरी मिनट में सब कुछ मत छोड़ो हालांकि, जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि सब कुछ सफल हो जाएगा, विदेश में अपनी स्थानांतरण के बारे में बात न करें।
  • विधि 2

    सांस्कृतिक शॉक
    1
    बड़े बदलावों का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ जाहिर है, एक अलग देश में रहने के लिए अपने से अलग शुरुआत में एक मुश्किल अनुभव होगा लेकिन स्थानीय संस्कृति में विसर्जन के कुछ महीनों के बाद आपको आसानी से महसूस करना चाहिए। एक विदेशी देश की अलग-अलग आदतों और जीवन के विभिन्न तरीक़े शानदार अवसर हैं जो आपके क्षितिज खोलेगा। एक बार जब आप स्थानीय लोगों की तरह सोचते हैं, तो आप वापस जाना नहीं चाहेंगे।

    • यदि स्थानीय लोगों के उपयोग आप से परिचित नहीं हैं, तो छोड़ने से पहले अनुसंधान करते हैं। यहां तक ​​कि सिर्फ एक सतही समझ उपयोगी है - कम से कम यह आपको देश के सांस्कृतिक कार्यक्रमों और रीति-रिवाजों की बेहतर सराहना करने का अवसर देगा जिसमें अब आप रहते हैं। यह आपको गलती करने से बचने की भी अनुमति देगा जो अपराध का कारण हो सकता है
  • 2
    एहसास है कि थोड़ा आराम खो दिया है और अधिक समस्याओं की तुलना में आप कल्पना की जा सकती है (जैसे आप अपने शहर में लिया पसंदीदा कॉफी)। आपको लगता है कि नुकसान की भावना को पहचानना महत्वपूर्ण है, लेकिन नए अनुभवों के लिए खुला रहना चाहिए। आप और भी दिलचस्प चीजों की खोज कर सकते हैं

  • यदि आप ऐसे देश में स्थानांतरित हो गए हैं जहां वाणिज्यिक उत्पाद बहुत खराब हैं, तो आपको यह अनुभव बहुत मुश्किल लग सकता है विभिन्न प्रकार के अनाज से भरा अलमारियों की पंक्तियों और पंक्तियों के बजाय आपको केवल एक शेल्फ मिलेगी - कारों की बढ़िया पसंद के बजाय, अब आप दो रंगों के बीच केवल चुन सकते हैं। इसके साथ सामना करने के लिए, आप दो चीजें कर सकते हैं: इसे स्वीकार करते हैं और महसूस करते हैं कि चुनाव की कमी आपको समय-समय पर बचत करने और ग्रहों के संसाधनों को बचाने के लिए अनुमति देता है - या अपने घर में वापस लौटने के लिए आप जो चाहें खरीद सकते हैं (या इसे मित्रों द्वारा आपको भेजा गया है या परिवार के सदस्यों)।
  • 3



    कुछ महीनों बाद होने वाले "गिरने" चरण के लिए तैयार हो जाओ प्रारंभ में, आपको लगेगा कि आप एक शानदार छुट्टी का आनंद ले रहे हैं और आप नए देश की सभी समाचारों का आनंद लेते हुए बहुत समय बिताना होगा। हालांकि, जब आप यह महसूस करते हैं कि अब आपकी जिंदगी है, अपने सभी दैनिक और तुच्छ समस्याओं के साथ - विदेशों में रहने का अनुभव शुरू होने पर चमक फीका शुरू हो जाएगी। कुछ लोगों के लिए, यह प्राप्ति दूसरों की तुलना में जल्द ही आ सकती है, जब नौकरशाही, गृह रखरखाव, और अन्य छोटी समस्याएं पैदा होने लगें।

  • यदि आवश्यक हो तो विश्वसनीय कर्मचारी और तकनीशियनों से आपसे संपर्क करें। जल्दी या बाद में, कुछ तोड़ दिया जाएगा। और फिर आपको किसी विश्वसनीय व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो आपको निर्धारित समय पर पेश करेगा और आपको एक उचित राशि का भुगतान करेगा।
  • नौकरशाही प्रक्रियाओं के दौरान शांत रहें कोई ऐसा देश नहीं है जिसमें कोई फॉर्म भरने, फाइल करने, दस्तावेज जमा करने के लिए हास्यास्पद कारण और इंतजार (अधिक या कम लंबा) नहीं है। आपका काम आपको क्यों नहीं पूछना है, बल्कि आपको ऐसी प्रथाओं को प्रस्तुत करने के सर्वोत्तम तरीके से इंटरनेट या स्थानीय लोगों के माध्यम से सूचित करना है। हमेशा एक त्वरित तरीका है, यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह क्या है।
  • 4
    किसी दूसरे देश में अपने नए जीवन की सीमाओं को स्वीकार करें विशेष रूप से अगर आपके देश का मूल अब आपके द्वारा जीने की तुलना में अधिक स्वीकार्य है, तो आप नए नियमों से "कैद" महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि आप इन नियमों पर सवाल रखने की स्थिति में नहीं हैं स्थानीय कानूनों के अनुसार सही तरीके से व्यवहार करें और आप इसे का हिस्सा बनने में लंबा नहीं रहेंगे।
  • 5
    मदद के लिए खोजें विदेश में चलना तनाव के प्रमुख कारणों में से एक है। कुछ दिन मज़ा आएगा दूसरी बार ऐसा लगता होगा जैसे आप एक दुःस्वप्न जी रहे हैं अंत में, आप आसानी से महसूस करेंगे क्योंकि यह आपका घर बन गया है

  • आपको अपने मूड के झूलों का ख्याल रखना होगा। यदि आप चिंता, अवसाद, निश्चित विचार आदि से पीड़ित हैं। एक मनोवैज्ञानिक या अन्य पेशेवर से संपर्क करें चुप्पी में पीड़ित न हो - यह केवल आपको और अलग महसूस करने के कारण चीजों को बदतर करेगी।
  • अपने दोस्तों के नेटवर्क का निर्माण करना सुनिश्चित करें जो आपकी समस्याओं के बारे में खुले तौर से बात करते हैं यदि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ ऐसा नहीं कर सकते जो आप अपने घर देश में छोड़ देते हैं यदि आपके बच्चे हैं, तो यह कदम विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि आप उनके कल्याण के लिए भी जिम्मेदार हैं।
  • फेसबुक, ट्विटर और Google+ जैसे सामाजिक नेटवर्क आपको मित्रों और परिवार के संपर्क में रहने की अनुमति देते हैं। स्काइप पर आप आमने-सामने (और कभी-कभी निःशुल्क) बात कर सकते हैं: यह लगभग एक व्यक्ति की तरह होता है
  • सबसे प्यारे दोस्तों को हर समय और फिर मिनी-अवकाश के लिए आमंत्रित करें।
  • 6
    अपनी सुरक्षा के बारे में सोचो यदि आपके क्षेत्र में रहने वाला क्षेत्र में चुप नहीं होने की प्रतिष्ठा है, तो स्वयं को सूचित करें कि आप अपनी सुरक्षा के लिए क्या कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, पल के लिए संभव नहीं है) से बचने के लिए सड़कों के बारे में जानें, आप जितनी बार बाहर नहीं जाते हैं, आदि

  • हाइलाइट करने की कोशिश किए बिना स्थानीय रीति-रिवाजों के संबंध में पोशाक कुछ देशों में, यदि आप एक पर्यटक की तरह दिखते हैं तो आपको स्थानीय अपराधियों द्वारा लक्षित किया जाएगा।
  • अपने स्थानीय पुलिस स्टेशन पर जाएं और पूछें कि खुद को बचाने के लिए क्या करना है आप उन क्षेत्रों में अपराध स्तर पर जानकारी के लिए भी पूछ सकते हैं जहां आप घर खरीदने या किराए पर लेना चाहते हैं।
  • विधि 3

    यदि आपने अभी तक फैसला नहीं किया है
    1
    तय करें कि आप किस देश में रहना चाहते हैं जब तक यह काम के लिए एक हस्तांतरण नहीं है, निर्णय आप पर निर्भर है किस देश ने हमेशा आपको आकर्षित किया है? जर्मनी, स्पेन, मैक्सिको, दक्षिण अमेरिका, रूस या चीन?

    • कल्पना कीजिए कि उस देश में जीवन कैसा होगा। एक सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर वीडियो खोजें। जलवायु, प्रदूषण का स्तर, रसोई, परिवहन नेटवर्क, चिकित्सा सहायता, नौकरी के अवसर और अवकाश गतिविधियों पर विचार करें।
    • ऑनलाइन मंचों पर विदेश जाने वाले लोगों की व्यक्तिगत कहानियों के लिए खोजें दूसरों के अनुभवों को पढ़ना आपको यह तय करने में मदद करेगा कि चुनाव के देश में स्थानांतरित करना आपके लिए है या नहीं अपनी राय का सम्मान करें - हालांकि, नमक के एक चुटकी के साथ वे क्या कहते हैं। आपका अनुभव केवल आप के लिए अद्वितीय होगा दूसरों के पास अलग-अलग विचार होंगे, जिस कारण के कारण वे चले गए हैं, वे कितना कमाते हैं, काम का अनुभव, उस देश का क्षेत्र जिसमें वे रहते हैं आदि।
    • क्या आपको एक वर्क परमिट की आवश्यकता होगी? क्या आपके पास पेशेवर कौशल हैं जिन्हें विशेष रूप से अनुरोध किया जाता है? नौकरी खोजने के लिए आपको किन समस्याओं का सामना करना पड़ेगा? क्या आप स्थानांतरित करने से पहले काम मिल पाएंगे? कुछ लोगों को किसी दूसरे देश में जाने पर नौकरी नहीं होने का खतरा हो सकता है, जब तक कि वे पहले कुछ महीनों के खर्चों को कवर करने के लिए पहले से ही अमीर हो। क्या आप मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल के लिए पात्र होंगे? यदि हां, तो आप इसे प्राप्त करने के लिए क्या करेंगे?
  • 2
    अपनी पसंद के देश में छुट्टी की योजना बनाएं, अगर आपने ऐसा नहीं किया है पर्यटक गाइड जानकारी का एक अच्छा स्रोत हैं, लेकिन वे जो भी कहते हैं, बहुत ज्यादा विश्वास नहीं करते। देश के पर्यटन क्षेत्रों से बचने की कोशिश करें और इसके बजाय कम ज्ञात स्थानों पर जाएं जहां आप कम औपचारिक स्तर पर स्थानीय निवासियों से संपर्क कर सकते हैं। यदि आप किसी देश में जाने की सोच रहे हैं तो आप एक पर्यटक के रूप में गए हैं, याद रखें कि छुट्टी पर जाकर किसी देश में रहने पर दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं। छुट्टी पर कोई उबाऊ दिनचर्या नहीं है, नौकरशाही के साथ संबंध और स्थानीय लोगों के साथ जो कठोर हो सकते हैं - आम तौर पर आपका रवैया प्रज्वलित किया जाएगा। रोजमर्रा की जिंदगी की वास्तविकता अलग-अलग हो सकती है

  • 3
    उस देश के बारे में जितना संभव हो उतना जानें जितना आप रुचि रखते हैं। आवश्यक पहलू हैं: स्थानीय रीति-रिवाजों, भाषा और स्थानीय भूगोल की गड़बड़ी क्या आपको लगता है कि आप अलग-अलग कानूनों, रीति-रिवाजों और आदतों के साथ एक जगह में रह रहे हैं जो आपके दैनिक जीवन को प्रभावित करेंगे? उदाहरण के लिए, अगर उनको क्या करने की इजाजत दी गई है, तो क्या आप उनके साथ पालन करने में सक्षम होंगे? [सिंगापुर में यह सार्वजनिक रूप से गम चबाना प्रतिबंधित है]
  • 4
    आव्रजन कानून और नियमों के बारे में जानें यह जानना जरूरी है कि आपकी उम्र, वित्तीय स्थिति और परिवार की स्थिति आपके चलने की संभावनाओं को प्रभावित करेगी। उस देश के लिए विशिष्ट नियम खोजें, जिसे आप विदेश मामलों की वेबसाइट, आव्रजन विभाग में रुचि रखते हैं। उपयुक्त आव्रजन विभाग को कॉल करें और अपने मामले से संबंधित विशिष्ट जानकारी मांगें।

  • प्रारंभिक संदर्भ बिंदु के रूप में देश के दूतावास से संपर्क करें। पूछें कि क्या उन लोगों के लिए जानकारी सामग्री है जो प्रवास करना चाहते हैं
  • 5
    भाषा अवरोधों पर ध्यान दें अगर आपको पहले से ही विदेशी भाषा नहीं पता है, तो गंभीरता से विचार करें कि आप स्पॉट से सीधे एक नई भाषा सीख सकते हैं। याद रखें कि आत्मविश्वास से संवाद न करने में सक्षम होने से आपको अपने आसपास क्या हो रहा है से अलग महसूस होगा। यदि आपके पास एक असुरक्षित व्यक्तित्व है, तो यह अनुभव विशेष रूप से विमुख हो सकता है।

  • जब तक आप अपने आप को स्थानांतरित करने के लिए कम से कम एक मध्यवर्ती स्तर "पहले" तक पहुंचने तक भाषा का अध्ययन करने की कोशिश करें
  • जैसे ही आप मौके पर आते हैं, पुस्तक भाषा के सबक एक सहानुभूति वाले शिक्षक का पता लगाएं जो आपकी मातृभाषा और भाषा सीखना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि इस व्यक्ति के पास आपकी जीभ को विशिष्ट संदर्भों में लेने के लिए समय है: शॉपिंग, मकान मालिक से बात कर, कार खरीदना, डॉक्टर ढूंढना या कॉलेज में दाखिला करना।
  • 6
    यदि आपके बच्चे हैं, तो विदेश जाने के लिए और भी जटिल हो जाता है सबसे पहले, ध्यान से सोचें कि आपका बच्चा उन स्कूलों में भाग लेगा और उनकी दोस्ती से क्या नतीजे निकाल देगा। यह उनके लिए बहुत बुरा अनुभव हो सकता है इसके अलावा, क्या आप सुनिश्चित हैं कि जिस देश में आप स्थानांतरित करने का इरादा रखते हैं, उस स्कूल प्रणाली को वर्तमान से बेहतर है? क्या आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके बच्चों को समान शिक्षा मिलती है? आपको पहले से ही इन चीजों के बारे में खुद को सूचित करना होगा।
  • टिप्स

    • जैसे-जैसे आप एक नई भाषा का अध्ययन करते हैं, बोलचाल या बोलनेवाली शर्तों को ध्यान में रखना न भूलें जो आपकी मदद करेंगे - स्थानीय लोगों की तरह बात करना सीखें और मुद्रित पुस्तक की तरह नहीं। शब्दों और अभिव्यक्तियों के वर्तमान अर्थ को समझने के लिए ऑनलाइन भाषा मंचों का उपयोग करें।
    • अपने देश के मूल के साथ सभी पुलों को जला नहीं लें - आपको वापस आने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप एक घर के मालिक हैं, तो इसे तुरंत बेच न लें - अगर आपको वापस आने पर / रहने के लिए जगह की आवश्यकता है तो उसे किराए पर लें इसी कारण से, आपकी नागरिकता को त्यागने की सिफारिश नहीं की जाती है

    चेतावनी

    • कभी भी विदेशों में निराश या निराशावादी मानसिक स्थिति में नहीं बढ़ें यह केवल एक मृत अंत तक ले जाएगा और इससे भी बदतर समस्याओं का कारण होगा।
    • इस कदम को आदर्श बनाना न करें। कोई स्थान सही नहीं है और आप दिन-रात में पूरी तरह से अलग व्यक्ति नहीं बदलेंगे जगह के संस्कृति और इतिहास के बारे में अच्छी तरह से जानकारी दीजिए - बस अपने मित्रों पर आपको भरोसा न करें, जो आपको अवकाश के बारे में बताता है
    • सुनिश्चित करें कि आप वर्क परमिट के साथ ठीक हो अगर आपको एक की जरूरत है
    • आप के खिलाफ भेदभाव किया जा सकता है याद रखें कि आप नए देश में एक विदेशी हैं
    • आपका अनुभव दूसरों की तुलना में भिन्न हो सकता है हालांकि यह अन्य लोगों के अनुभवों को सुनने या पढ़ने के लिए निश्चित रूप से उपयोगी है, याद रखें कि वे सभी के बाद निजी हैं और वे आपके से अलग हो सकते हैं तो मान लें कि सबकुछ ही बढ़ता जाएगा क्योंकि किसी ने कहा है कि वह अच्छी तरह से चला गया है। अनुसंधान करें और खुले दिमाग रखें।
    • अगर आप लगातार अपने नए जीवन के बारे में शिकायत करते हैं और कह रहे हैं कि घर में कितना बेहतर चीजें हैं, तो आप अपने मूल के मूल को आदर्श बना सकते हैं। यदि आप वापस जाते हैं, तो संस्कृति का झटका प्रबंधन के लिए बहुत भारी हो सकता है। बहुत जल्दी हार न दें यदि आप अभी भी पांच साल के बाद शिकायत कर रहे हैं, तो शायद यह पैक करने और घर जाने का समय है।
    • याद रखें कि कुछ लोग आपको भयानक कहानियां बताएंगे क्योंकि वे विदेशों से घृणा करते हैं (अक्सर क्योंकि वे स्थानांतरित करने के लिए मजबूर हुए हैं)। इन लोगों पर ध्यान दो - वे आम तौर पर पहचानना आसान होते हैं क्योंकि वे कुछ भी नहीं करते लेकिन दोहराने कैसे करते हैं कि वे किस देश में रहते हैं और किसके घर जाना चाहते हैं।
    • जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए वहां जाना सुनिश्चित करें कि क्या ऐसी कोई चीजें हैं जो आपके पास वापस नहीं आती (वैधता, नियमों का अनुपालन, आदि) और खुद को सूचित करें कि कोई भी कंपनी / कंपनी जानता है जिसके लिए आप काम करना चाहते हैं।
    • यथार्थवादी बनें और सुनिश्चित करें कि आपके घर पर जाने का अवसर है, यदि आप अपना मन बदलते हैं
    • एक प्रसिद्ध और विश्वसनीय रियल एस्टेट एजेंट से संपर्क करें या जब आप एक घर खरीद लेंगे तो आप को लूटने का जोखिम उठाएगा।
    • बैंक जटिलताओं पर ध्यान दें यदि आप अपने तुलना में एक कम विकसित देश में स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो आपको लगता है कि एक बैंक खाता खोलना बहुत जटिल है। यूरोप में देशों के साथ व्यवहार करते समय इन बैंकों का सामना करने वाले मनी लॉन्डरिंग कानूनों का मतलब हो सकता है कि पृष्ठों और दस्तावेजों के पृष्ठों को भरना पड़ता है और एक संपर्क व्यक्ति मिल सकता है, जो कि आप विदेश में एक बार प्राप्त करना मुश्किल है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम कुछ महीनों के लिए पर्याप्त नकदी है, क्योंकि जब तक आपका स्थानीय खाता खोला नहीं जाता तब तक धन प्राप्त करना मुश्किल होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दूतावास / विदेशी मामलों के मंत्रालय की सूचना और प्रकाशन
    • दोनों देशों में रियल एस्टेट एजेंट और वकील / रोटियो
    • वित्तीय सलाहकार
    • परिवहन कंपनियों से सूचना और उद्धरण
    • पालन ​​करने की विस्तृत योजना
    • स्टॉक में अंतरिक्ष का किराया (यदि आवश्यक हो)
    • इंटरनेट का उपयोग
    • सांस्कृतिक पहलुओं के लिए पुस्तकें और यात्रा मार्गदर्शिकाएं
    • पासपोर्ट, परमिट, वैक्सीन क्रम में
    • हाल ही में चिकित्सा जांच (छोड़ने से पहले स्वस्थ रहें)
    • पालतू आवास
    • स्कूल की जरूरतों का संगठन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com