अपनी पत्नी (या अपने साथी) के विश्वास को कैसे पुनर्प्राप्त करें

जो कुछ भी आपने अपनी पत्नी के विश्वास को धोखा देने के लिए किया है, आपको इसे ठीक करने में सक्षम होने के लिए अंडे पर भी चलना होगा। विश्वास के रिश्ते में, विश्वास मूलभूत घटकों में से एक है, वास्तव में, यह ठीक है कि आप यह निर्णय लेते हैं कि आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए रहने के लिए क्या होगा। नहीं कम आने के लिए, आप इस तरह जुआ के लिए आदत के रूप में धोखा नहीं करना चाहिए, आर्थिक समस्या पैदा नहीं करते, कोई बुरी आदतों है, दूसरे व्यक्ति को नुकसान नहीं बनाते हैं, उसके बारे में बीमार बात नहीं करते, और इतने पर। ट्रस्ट विफल हो जाता है जब आप किसी दूसरे व्यक्ति की परवाह नहीं करते हैं और इसे अपने घायल होने से अपने अहंकार को बेहतर बनाते हैं। अगर यह तुम्हारा मामला है और आपने अपने आस-पास के लोगों को निराश किया है, जो कुछ भी कारण है, आपको भरोसेमंदता और विश्वास बहाल करने के लिए काम करने की राशि वास्तव में बहुत कुछ है। इतनी हिम्मत के साथ अपने आप को बांधा, यह जान लें कि आपको गलत कहां मिल गया और कड़ी मेहनत करना शुरू करने के लिए, रिपोर्ट को सही पटरियों पर वापस लाने के लिए

कदम

विधि 1

विश्वास की कमी का पता लगाएं
छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 01
1
इस तथ्य का सामना करें कि आपने अपनी पत्नी (या अपने साथी) पर भरोसा खो दिया है, जो आपने किया था (या करने में विफल) के लिए आप में रखा था। ध्यान रखें कि आपने इस तरीके से कार्य करने के लिए (या कार्य न करने) को चुना है आपको कुछ ऐसा हासिल करना है जिसे आपने महसूस किया कि वह स्वयं के लिए महत्वपूर्ण है, आपको एक सक्रिय या निष्क्रिय तरीके से एक आवेगी कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया, आप उसे और आपके संबंध का सम्मान करने में नाकाम रहे और आप की इच्छा से ये आपको चोट पहुँचाएं। क्या यह विवाहेतर संबंध है, या आपकी बचत के लिए आर्थिक क्षति है, चाहे आपने उसे नुकसान पहुंचाया है या अन्य तरीकों से उसकी प्रतिष्ठा को दाग दिया है, यह कहना एक बात है कि इन व्यवहारों को कम किया गया है: आपने एक गलत चुनाव किया और आपकी प्रेमिका का सम्मान करने में विफल रहा।
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 02
    2
    अगर आप वास्तव में खोए गए आत्मविश्वास को हासिल करना चाहते हैं, तो अच्छी तरह से चिंतन करें। आप ईमानदारी से संबंधों में आंसू को बनाए रखना चाहते हैं। आप कारण है कि अपनी इच्छाओं से परे जाना, (जैसे परिवार या सामाजिक दायित्वों से दबाव में डाल दिया जा रहा है के रूप में) के लिए, ऐसा करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो आप अपने सबक सीखा है नहीं हो सकता है और भविष्य में, आसानी से, एक ही कर सकता है । इसलिए, आपको अपने आप से उत्पन्न होने वाले कारणों के लिए अपने रिश्ते को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 03
    3
    अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार करें यदि आप किसी अन्य व्यक्ति पर त्रुटि या उसके सभी जिम्मेदारियों का एक हिस्सा डाउनलोड करने का प्रयास करते हैं, तो आप खोए हुए विश्वास को ठीक नहीं कर सकते। अपनी पत्नी को बताएं कि यह हमेशा होता था "बहुत व्यस्त / चिंतित / ऊब / अन्य गतिविधियों (जैसे शॉपिंग) / आदि के प्रति समर्पित", यह सिर्फ औचित्य के लिए एक बहाना है "आपके" बुरा व्यवहार इस बात पर जोर देना है कि आप अपने confronti- में चूक गए आप उसके प्रति असफल रहा था नहीं है, तो आप रिश्ता है कि क्षतिग्रस्त हो रहे हैं की नींव के पुनर्निर्माण के लिए ध्यान केंद्रित करने की है। इसे ट्रिगर की तरह दिखने की कोशिश न करें, जो कुछ भी हो। अन्यथा आप उन प्रयासों को नहीं देख पाएंगे जो आप अपने विश्वास को पूरी तरह से हासिल करने के लिए कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 04
    4
    ले लो और अपनी गलतियों को ठीक कर लें अतिरिक्त-वैवाहिक संबंध समाप्त हो जाता है, आर्थिक नुकसान पैदा करने के लिए काम करता है, अपने हिंसक व्यवहार की सहायता के लिए एक विश्लेषक से पूछें, और इसी तरह। जो कुछ भी हो, उस परिणाम को हल करने का प्रयास करें जो सामने आए। यह आपकी इच्छा की एक स्पष्ट सकारात्मक संकेत है कि वे ठीक करना चाहते हैं और वास्तव में बनाई गई स्थिति का समाधान करना चाहते हैं।
  • तीसरे पक्ष के साथ किसी भी अंतरंग रिश्ते को समाप्त करें, यदि यह मामला है यहां तक ​​कि अगर आप उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने लोग लोगों के साथ बातचीत करते समय इश्कबाज होने का प्रयास करते हैं, तो कम से कम तब तक इस रवैये को कम करने की कोशिश करें, जब तक कि घावों को ठीक नहीं किया गया और आप अपना आत्मविश्वास वापस ले लेंगे।
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 05
    5
    अपनी पत्नी से बात करें समझाएं कि आपने क्या किया है, अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लीजिए और समझाने की कि आप क्षति की मरम्मत के लिए और विश्वसनीयता बहाल करने के लिए क्या करने जा रहे हैं। आपको साहस और ईमानदारी की आवश्यकता होगी, साथ ही इच्छा शक्ति सुनने के लिए कि आपको क्या कहना होगा। आप अपनी भावनाओं को मिटा नहीं सकते हैं, उन्हें कोशिश करने का अधिकार है, इसलिए उन्हें सुनें और सीखें
  • उन्हें हर दिन पता चले कि आपके पास उन्हें सुनने के लिए समय दिया गया है। इसे बाधित न करें या चर्चा करें कि उसे क्या कहना होगा - बस सुनो
  • विधि 2

    अपनी पत्नी (या साथी) का विश्वास पुनर्प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 06
    1
    अपनी पत्नी की अब कोई निश्चित उम्मीद नहीं करें जब आप विश्वास है कि एक व्यक्ति आप में है तोड़ने, इस और तुम कौन हो एक व्यक्ति के रूप में अपने आप पर सवाल कई सवाल,, तुम क्या कर रहे हैं और क्या अपने भविष्य के लिए आप चाहते हैं, लोग हैं, जो अक्सर तुम कहाँ थे, तो आप वास्तव में कहना शामिल आप कहां और आप क्या करते हैं, इस बारे में सच्चाई - ये संदेह हैं जो आपके मन में गूंज रखेंगे। इस प्रकार के प्रश्नों की आशा करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे बिना पूछे की जानकारी देकर - यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि आप सच्चाई कह रहे हैं।
    • अगर आपको संदेह है कि आप कहां जाते हैं या किसके साथ हैं, तो उनसे पूछें या तो उसे आपसे फोन करने या उससे कहने के लिए कहें कि आप उसे कॉल करेंगे, शायद एक वीडियो कॉल या वीडियो चैट के साथ, इस तरह उसे आपके बारे में क्या बताया गया है इसकी निश्चितता होगी।
    • खुद को कुछ करने की पेशकश करें, जिसे आप विशेष रूप से परवाह करते हैं और जिसके लिए आपने अपने आप से अतीत में इनकार कर दिया है। यह खाली समय में एक गतिविधि, एक खेल का अभ्यास, चर्च जा रहा है, और इतने पर हो सकता है।
    • अधिक पारदर्शी होने का प्रयास करें उन्हें उन लोगों को दिखाएं जिनसे आप इंटरनेट पर सामाजिक नेटवर्क पर जुड़े हैं - उन्हें अपने मित्रों की सूची आदि पर देखें। उन्हें अपना फोन और आपके द्वारा सहेजे गए संपर्क दिखाएं अपने फोन कॉल का जवाब देने की कोशिश करें लोगों को प्रार्थना न करने या उत्तर देने के लिए बार-बार कॉल न करें।
    • समय का सबसे अच्छा दोस्त बनाओ निर्धारित समय से पहले मत जाओ और जब आप घर आते हैं, तो किसी भी देरी के लिए कोई संदिग्ध बहाने न होने का प्रयास करें।



  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 07
    2
    विचारशील होने का प्रयास करें ध्यान दें कि आप अपना ध्यान कैसे दिखाते हैं - आज की महिला गुलदस्ते, चॉकलेट के बक्से, गहने, आदि प्राप्त करना पसंद करते हैं, खासकर अपराधों की स्थिति में और खासकर जब इस तरह के इशारे वैवाहिक संबंधों का हिस्सा नहीं होते हैं। यहां तक ​​कि अगर इसके साथ शुरू करने के लिए कुछ अच्छा खरीदना ठीक हो, तो यह मत सोचना है कि यह सब क्या हल करता है - यह आपकी पत्नी और आपके रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य से कई तरह की कार्रवाई का एक पहला संकेत है। व्यवहार में, यह सक्रिय रूप से इसमें शामिल होना महत्वपूर्ण है, यह सुनना, स्पष्ट रूप से और सावधानीपूर्वक बताते हुए कि आप क्या कर रहे हैं और आप क्या सोच रहे हैं, और अगर आपने फिर से अपने विश्वास को धोखा दिया है तो माफी मांगना है। विचारशील होने के नाते इसका अर्थ भी है:
  • एक साथ अधिक समय व्यतीत करें पट्टी पर जाने के बजाय घर पर रहें, दफ्तर या अपने आप में खेल कराएं। बस आपके लिए आपके द्वारा किए गए विश्वास को हासिल करने में मदद करने के लिए, आपको अपने आप को अधिक ध्यान देने की जरूरत है, उन्हें समझने की ज़रूरत है कि आप उसके साथ रहना चाहते हैं और आप वास्तव में उसकी कंपनी में रुचि रखते हैं।
  • घर पर सहायता घर पर क्या करता है, यह फिर से संगठित करने का यह एक अच्छा अवसर हो सकता है। उदाहरण के लिए, जो खर्च की योजना बनाते हैं, जो खरीदारी की सूची बनाते हैं, क्रम में नए नियम बनाए रखते हैं। हो सकता है कि आप एक नए घर के बारे में सोच सकें - पुनर्स्थापन शुरू करने का एक रास्ता हो सकता है और कभी-कभी यह फिर से शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण मोड़ बिंदु हो सकता है।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो यह स्पष्ट करें कि पिता के रूप में आपकी भूमिका को बदलना या सुधार करना आवश्यक है। आप अपने बच्चों की शिक्षा को अनदेखा कर सकते हैं-अगर ऐसा है तो उनके साथ समय बिताना शुरू करें। या हो सकता है कि आप उन पर बहुत अधिक समय बिता सकते थे, अपनी पत्नी की उपेक्षा कर रहे थे-यहां तक ​​कि इस मामले में, आप अपने रिश्ते को फिर से बना सकते हैं
  • मेज पर दोपहर / रात के भोजन पर खाएं, सब एक साथ। अपने हाथों में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के साथ टेबल पर (घर या बाहर) बैठो मत - यह एक ऐसी प्रणाली है जो रिश्ते में हस्तक्षेप करता है
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 08
    3
    अपनी पत्नी की इच्छाओं का समर्थन करने का प्रयास करें आप सोच सकते हैं कि आपका व्यवहार या आपके कार्यों, आपकी इच्छाओं को बाधित और आप जो महत्वपूर्ण हैं - उन्हें समझने में सहायता करें या, किसी भी मामले में, बाधा बनने की कोशिश न करें। यदि आप अचानक आपदा क्षेत्र में स्वयंसेवक होना चाहते थे, तो शायद आपको खुद से एक ब्रेक लेने की जरूरत है
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 09
    4
    ईमानदार होने का प्रयास करें यदि आप वाकई अपना विश्वास ठीक करना चाहते हैं, तो आपको विश्वसनीय होना चाहिए। क्रियाएं शब्दों की तुलना में अधिक स्पष्ट रूप से बोलती हैं, और वह आपको कुछ गलतियों की प्रतीक्षा कर रही है, क्योंकि वह सुरक्षित महसूस नहीं करती है और विश्वास नहीं करती कि आप ईमानदार हैं। यह एक कठिन मार्ग है, क्योंकि यह आपको निर्णय करने के लिए उजागर करता है, लेकिन इन परिस्थितियों में विचार करने के लिए यह एक पहलू है - आप सभी मोर्चों पर उजागर होते हैं, हालांकि यह मुश्किल और अप्रिय हो सकता है। आपको कुछ करने की कोशिश करनी है, और यदि वह अभी भी एक पति के रूप में विश्वसनीय हो सकता है तो वह सिर्फ प्रसंस्करण कर रही है।
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 10
    5
    हार न दें इसमें समय लगता है और सकारात्मक बदलाव के स्पष्ट रूप से घावों को ठीक करने में सक्षम होता है। आप एक रात में सब कुछ करने का विचार नहीं कर सकते आपको इस पर काम करना होगा इसमें दिन, सप्ताह, महीना या एक वर्ष या इससे भी अधिक समय लग सकता है आपको अपने मन में रखना होगा कि यह वास्तव में इसके लायक है और आप दृढ़ रहेंगे। अपनी पत्नी को दिखाएं कि आप बहुत अच्छे रिश्ते को वापस पाने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रतिबद्ध हैं।
  • ध्यान रखें कि कई बार ऐसा होगा जब आपको आश्चर्य होगा कि क्या आपको परिणाम मिल रहे हैं। यह सामान्य है, भले ही इसका विरोध करना कठिन हो। इन क्षणों में, किसी एक करीबी दोस्त या चिकित्सक के साथ अपनी भावनाओं के बारे में किसी से बात करें, या यदि आप मानते हैं कि ऐसा मामला है, तो रिश्तेदार के साथ। आप अपनी पत्नी से बात करने के बारे में भी सोच सकते हैं - आपकी पीड़ा की यह स्थिति आपको यह समझने में मदद दे सकती है कि आप वास्तव में अपनी सारी ऊर्जा डाल रहे हैं और यह आपको कुचल रहा है लेकिन इसे दया की बहस के रूप में उपयोग न करें, क्योंकि यह आपके रिश्ते की मदद नहीं करेगा, इसलिए इसे कोशिश न करें।
  • अपने विश्वास या एक युगल की मदद पर भरोसा करें (अगर यह आपके लिए भी अच्छा है) आपको जो चिंताओं के लिए कम से कम, आप सोच सकते हैं कि प्रार्थना, ध्यान और आध्यात्मिक प्रतिबिंब पथ को ठीक कर रहे हैं। अपने धार्मिक मान्यताओं के ग्रंथों को पढ़ें, माफी की कहानियां, उन लोगों की प्रमाण-पत्र पढ़िए जिन्होंने उन पर भरोसा रख दिया। आप इन पलों को अपनी पत्नी और / या परिवार के साथ साझा कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक आपकी पत्नी को प्राप्त करें`s Trust Again Step 11
    6
    रिक्त स्थान और समय का सम्मान करते हुए अपनी पत्नी को घावों को भरने की जरूरत है वह अलग-अलग भावनाओं की पूरी श्रृंखला रहती है, जैसे आप उसके लिए कुछ दिन आसान हो जाएगा, दूसरों को और अधिक मुश्किल। कुछ पलों में यह आपसे और आसानी से बात कर सकता है, दूसरों में नहीं। यह पुनर्निर्माण की प्रक्रिया का सभी भाग है यह चीजें भीड़ना महत्वपूर्ण नहीं है और अपनी भावनाओं पर या भविष्य के फैसले पर दबाव डालने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है - यदि आप फंस महसूस करते हैं, तो आप सभी को नियंत्रित या छेड़छाड़ के डर से रोकना चाह सकते हैं। रिक्त स्थान, समय और प्यार ये तत्व हैं जो आपको अपने आप को माफ करने और शुरू करने में मदद करेंगे।
  • टिप्स

    • आपकी भावनाओं के बारे में मानसिक रूप से खुले और ईमानदार होने की कोशिश करें
    • यह महत्वपूर्ण है कि आपकी पत्नी आपको लगातार उसके पक्ष में एक कांटा की तरह नहीं दिखती है उन्हें रिक्त स्थान और समय की जरूरत है उन्हें छोड़ दें
    • ऐसे फैसले करें जो आपको सम्मान दिखाते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपने अपने लिए सम्मान महसूस करना शुरू कर दिया है और आप इस अवधि को दूर करने के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं हैं, तो आप अपने पश्चाताप को और अधिक स्पष्ट रूप से देखेंगे और आप इस बदलाव की इच्छा चाहते हैं।
    • अस्पष्ट मत हो, या आप इसे विश्वास नहीं करेंगे जहां नहीं जाना चाहिए वहां मत जाओ उन साइटों पर इंटरनेट पर सर्फ न करें जो सुझाव देते हैं कि आप कुछ छायादार कर रहे हैं (कोई अश्लील साहित्य नहीं, कोई जुआ नहीं, कोई बाध्यकारी खरीदारी आदि) इसके अलावा वेब पृष्ठों को जल्दी या चुपके से बदलने की कोशिश न करें, इतिहास या कुकीज़ हटाना न करें, फोन को छिपाए न रखें, ऐसा कुछ न करें जो आपको सोचने के कारण हो "वह क्या कर रहा है?"।
    • उन्हें कुछ छोटे लेकिन नियोजित आश्चर्य दें जब आप डेटिंग कर रहे थे और उन घटनाओं में से एक को पुन: प्रयास करने के बारे में सोचें, उन्हें दिखाएं कि आपको याद है और आप अभी भी देखभाल करते हैं अपने द्वारा किए गए छोटे इशारों को हल करें, और उन्हें अपने वर्तमान में लाएं।
    • घर पर सकारात्मकता और प्रशंसा की एक नोट छिपाएं। किसी कारण से मुस्कुराहट करने के लिए जब आप उन्हें ढूंढते हैं और अपने सहायक विचारों को पढ़ते हैं यह ध्यान और देखभाल का प्रतीक है और उसे समझने में मदद करता है कि वह एक ऐसा व्यक्ति है जो वास्तव में आपके जीवन में महत्वपूर्ण है।
    • सही पटरियों पर रहें
    • घर के काम में अपना हिस्सा लें एक ज़िम्मेदार व्यक्ति होने के नाते विश्वसनीय बनने के लिए शुरुआती बिंदुओं में से एक है - आप अब बच्चे नहीं हैं, इसलिए आपको बच्चा बैठने की उम्मीद न करें कि आप क्या करें
    • उन चीजों के बारे में सावधान रहें जो आपकी रूचि के हैं, यहां तक ​​कि जब वह गतिविधियों की बात आती है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं वह निश्चित रूप से आपको बिल्ली के कोट को सीवे लगाने की उम्मीद नहीं करता है, लेकिन वह उम्मीद करता है कि आप एक बनाने की अपनी इच्छा का सम्मान करें। आप किस चीज से चिंतित हैं, आप जितने अधिक ब्याज दिखाते हैं, उतना आसान है कि आपको उस गतिविधि को खुश करने का कोई तरीका मिल सकता है- ऊपर दिए गए उदाहरण में, आप उन कोटियों की आवश्यकता वाले संघ भी पा सकते हैं! हमेशा एक अलग दृष्टिकोण है जो मदद कर सकता है

    चेतावनी

    • कभी घबड़ाओ मत उसे हंसते हुए, बजाय "साथ" वह उस छोटे को नष्ट करने का सबसे तेज़ तरीका है जो अभी भी बनी हुई है।
    • कभी भी कम मत करो जो हुआ आप उस पर हंस नहीं सकते जितना कि इससे आपको परेशान, डर लगता है या कायर लगता है। आपको सफलता का सामना करने और सुधार लाने के लिए तैयार होने की ताकत मिलनी चाहिए। आपको ईमानदार, ईमानदार और भरोसेमंद होना चाहिए।
    • जब चीजें अभी भी ताज़ा होती हैं तो लड़ना आसान होता है, और अभी भी हताशा और दूर करने में कठिनाई होती है। लेकिन बहस कुछ भी करने में मदद नहीं करता है, अनसुलझे समस्याओं को छोड़कर और अभी भी जीवित है। एक कदम वापस ले लो। आप शांत संदेह में अपने संदेह व्यक्त कर सकते हैं, बाद में
    • क्रोध एक स्पष्ट लक्षण है कि आप जिस चीज के बारे में वास्तव में परवाह करते हैं वह ध्यान नहीं दे रहा है - परन्तु बदल दिया जाने वाला संकेत यह है कि आपने नियंत्रण खो दिया है इस भावना को प्रेरणा के रूप में उपयोग करने के लिए पता करें कि आप इतनी परेशानी क्यों पैदा कर रहे हैं फिर एक कदम वापस ले लें, हमें प्रतिबिंबित करें, और सही शब्दों को खोजने के लिए, शांति से, वास्तविक प्रेरणा और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए जो क्रोध से छिपे हुए थे
    • यदि आपकी पत्नी नहीं चाहती कि आप उसे छूना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। वह उजागर महसूस कर सकता था और संवेदनशील और अंतरंगता ऐसी नाजुक क्षण में वह आखिरी चीज का सामना करना चाहती है। इसे नियंत्रित करने की कोशिश न करें - वह आपको बताएगी कि वह कब और यदि वह अभी भी आपके साथ उस तरह का संपर्क करना चाहता है इस पर दबाव मत डालें क्योंकि आपके पास एक अवांछित प्रभाव होगा और आप केवल चीजों को बदतर कर सकते हैं।
    • उसे जो आप चाहते हैं और जिस समय आप चाहते हैं उसके साथ उसे डरा नहीं। यह घुटन और छेड़छाड़ महसूस होगा शुरुआत से शुरू करने के लिए समय और स्थान आवश्यक तत्व हैं
    • चिल्ला शुरू न करें शाफ्ट सिर्फ इस तथ्य का एक अभिव्यक्ति है कि आप चाहते हैं कि आप चीजों को जितनी चाहें उतनी करें। वे समझौते तक पहुंचने की इच्छा को सुनना नहीं चाहते हैं और उनकी इच्छा नहीं है।
    • अगर आप आतंकित करते हैं तो उन पर न होने की कोशिश करें यह उसकी दया की कोशिश के रूप में देखा जा सकता है यह एक ऐसी कार्रवाई है जो लंबे समय से आपकी स्थिति को कमजोर करेगा, इसलिए इस तरह के दृष्टिकोण से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com