तीव्र प्रतिकृतियां में तुरंत कैसे सोचें

क्या आपने कभी चर्चा में शामिल किया है और आपकी प्रतिष्ठा (दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के बीच) को बचाने के लिए उस व्यक्ति को तुरंत जवाब देना आवश्यक है जिसने आपको अपमान किया है या नाक के हथेलियों के साथ छोड़ दिया है? लेकिन आपको उस तक जाने की ज़रूरत नहीं है क्या आपने कभी कम जोखिम वाले हालात में भी अपने पैरों पर चुपचाप का जवाब देना चाहा है? कैसे तेजी से दोहराने के लिए जानने के लिए सहज प्रतिभा की आवश्यकता है, लेकिन व्यायाम और तैयारी में सुधार करना संभव है। इसके अलावा, बुद्धि और द्वेष के बीच मौजूद पतली रेखा पर काबू पाने से बचने के लिए, किसी को दूसरों के लिए एक निश्चित आत्मसम्मान और चिंता पैदा करना सीखना चाहिए।

कदम

विधि 1

अपनी क्षमताओं को विकसित करें
त्वरित विगत वापसी के चरण 1 के बारे में सोचना छवि का चित्र
1
तैयार मजाक की कला का अभ्यास करें हर कोई इसके बारे में दो चरणों में सोच सकता है, इसलिए, अंतिम उपाय के रूप में, तैयार सामान्य मजाक की कला को कुछ सामान्य प्रतिकृतियों को याद करके खेती की जा सकती है। यदि आप कट नहीं होते हैं, तो टोन के लिए जल्दी से जवाब देने की कोशिश न करें: आप अपने आप को उपहास करते हैं और अपने आप को हतोत्साहित करते हैं, इसलिए खेल मोमबत्ती के लायक नहीं है।
  • भंडारण और कसरत करने से आप अपने अधिकतर कौशल का समाधान कर सकते हैं और संतोषजनक तरीके से संवाद कर सकते हैं। फिर भी, जैसा कि अन्य क्षेत्रों में होता है, असली विशेषज्ञों का जन्मजात उपहार होता है, फिर वे एक विशिष्ट व्यवहार और तैयारी के साथ एकीकृत कर सकते हैं।
  • त्वरित विगत वापसी के चरण 2 के बारे में सोचो छवि शीर्षक
    2
    यह अच्छी सुनन कौशल विकसित करता है जवाब तैयार करने के लिए कोई जादू सूत्र नहीं है, लेकिन बेहतर कैसे सुनना सीखना बहुत उपयोगी हो सकता है। अपने वार्ताकार को देखो, अपने शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें और उनसे अर्थात् उनको संलग्न करें। सबसे अच्छी लाइनें, जो कि कहा गया है कि सीधे जवाब देने के लिए विकसित की गई हैं, उनसे पूर्व-पैक किए गए तेज प्रतिकृतियों की सूची से उन्हें लेना संभव नहीं है जो संदर्भ को बहुत दूर अनुकूलित कर सकते हैं।
  • अभ्यास करने के लिए, एक जवाब के साथ आने की कोशिश करने के लिए घूमने के बजाए क्या कहा गया है पर ध्यान केंद्रित करें। "मौखिक वॉलीबॉल" जैसी गतिविधियों का अभ्यास करने की कोशिश करें किसी अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर, एक बार में एक शब्द जोड़कर एक कहानी का आविष्कार करने का प्रयास करें आपका साथी एक शब्द कहता है, आप ध्यान से सुनो, अगले कार्यकाल में जितनी जल्दी हो सके सोचें और इसी तरह।
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 3 के बारे में सोचो छवि
    3
    अतीत को छोड़ दो। एक वार्तालाप को फिर से लिखने की कोशिश करें, जिस पर आप मजाकिया जवाब देना चाहते हैं। बातचीत को एक और "स्क्रिप्ट" के साथ बदलें और भविष्य में तेज बनने के लिए काम करना जारी रखें।
  • बस याद रखें कि सबसे अच्छा जवाब उन जगहों पर बनाए गए हैं, न ही समान परिस्थितियों से पहले ही हुआ है। प्रेरणा और प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए यह व्यायाम प्रभावी है, यह विशिष्ट उत्तरों का स्रोत नहीं हो सकता है।
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 4 के बारे में विचार करें
    4
    आपसे अपील किए गए अपमान को तुरंत हटा दें यदि आप अपराध के बारे में सोचते हैं, तो आप ब्रोइंग को समाप्त कर देंगे, और यह आपको व्यक्तिगत स्तर पर प्रभावित करेगा। इसके बजाय, अपमान पर ध्यान केंद्रित करने से बचें, तुरंत जवाब देने की कोशिश करें।
  • तेज उत्तर का रहस्य गति में है आपको जो बताया गया है, उसके नतीजों का विश्लेषण न करें: कल्पना करें कि यह एक खेल है और अपमान कूदने के लिए एक गेंद है।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको बताता है कि आप खराब गंध करते हैं, तो आप अपने व्यक्तिगत स्वच्छता पर रुकना नहीं करते हैं जबकि आप उत्तर तैयार करते हैं बस अपने शब्दों से चिपकाएं और इस तरह से एक वाक्यांश के साथ जवाब दें: "हां, मैं बदबू आ रही हूं, लेकिन आप अपनी उपस्थिति से बाहर हवा डालते हैं"।
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 5 के बारे में सोचो छवि शीर्षक
    5
    अपने वार्ताकार के शब्दों को तोड़ने के लिए तैयार करें। अपने आप को मैदान में फेंक दें और डराने या इसे कम करने के बजाय टकराव का आनंद लें। इस पर विचार करें कि यह किसी कारण के बजाय खेलने का निमंत्रण था, जिसे आप अपमानित महसूस करते हैं। यदि आप वास्तव में इस दृष्टिकोण से चीजों को देखने में सक्षम नहीं होना चाहिए, तो शायद इस दृष्टिकोण को सीधे से बचाना और दूसरा विकल्प चुनना बेहतर होगा।
  • अपने वार्ताकार द्वारा व्यक्त सभी विरोधाभासों की रिपोर्ट करने का अवसर लें क्योंकि वह अपनी प्रतिभा दिखाने का प्रयास करता है आमतौर पर यह कदम उस व्यक्ति की आंखों पर अपमान करता है जो इसे किया था।
  • हालांकि, क्या आप बताता है कि अलग करने के लिए ज्यादा समय मत लो। यदि आप एक लंबे समय से घुमावदार जवाब देते हैं, तो आपका वार्ताकार आपको कुछ और बातें कहकर बाधित कर सकता है, अपने शब्दों को अप्रासंगिक बना सकता है
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 6 के बारे में विचार करें
    6
    यदि आप अच्छी तरह से करते हैं, व्यंग्य का उपयोग करें. यदि चतुर और बिना अतिशयोक्ति के इस्तेमाल के साथ, ताना उत्कृष्ट परिणाम दे सकता है। जब कोई व्यक्ति आपको बेवकूफ़ टिप्पणी करके अपमान करने की कोशिश करता है, तो व्यंग्यात्मक कहने की आज़ादी ले लो: "ठीक है, यह एक स्मार्ट जवाब है।" इस मामले में संक्षिप्तता भी उपयोगी है: एक व्यंग्यात्मक, लेकिन असंगत एकालाप को एक ही प्रभाव नहीं होगा।
  • याद रखें कि ताना करने के लिए समय और आवाज़ की एक उपयुक्त स्वर की भी आवश्यकता होती है। हैरी पॉटर श्रृंखला या ऑस्कर वाइल्ड से सेवरस स्नैप के बारे में सोचो, एक संक्षिप्त लेकिन प्रभावी व्यंग्य के दोनों स्वामी।
  • कठोर विडंबना को चंचलता के संकेत के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए, नहीं छुरा के लिए। अपने वार्ताकार को समझने के लिए विचार करें कि क्या वह इसे बिना व्यक्तिगत रूप से लेते हुए कड़वा समझने में सक्षम है या नहीं।
  • त्वरित विवादित वापसी के बारे में सोचना 7 का शीर्षक चित्र
    7
    जिद्दी मत बनो सबसे दिलचस्प तेज प्रतिकृतियां कम और संक्षिप्त होती हैं, लंबे समय तक खींचें नहीं। ज्यादातर मामलों में, विवादास्पद उत्तर तुरंत चर्चा समाप्त करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए इसके बारे में बात करना जारी रखें, झगड़ा या आग में मांस जोड़ने से एक के शब्दों के प्रभाव को कमजोर होगा।
  • यह तय करने के लिए कि आप इस विषय को बदलना है या नहीं, बाद में वार्तालाप को फिर से शुरू करने के लिए छोड़ने या आपके वार्ताकार अब मौजूद नहीं है या नहीं, यह तय करने पर निर्भर है। रहस्य एक लाभप्रद स्थिति में होना चाहिए, जब एक्सचेंज बंद हो।
  • जैसे ही आप अपमानित हो जाते हैं, तब तक छोड़ न दें, अन्यथा आप इस बात से प्रभावित नहीं होंगे कि इसके साथ कैसे निपटें। हालांकि, यदि आवश्यक हो, तो आप कह सकते हैं कि "मैं इन अपमानों को सुनना नहीं जारी रखूंगा। जब तुम शांत हो जाओगे तब मैं वापस आऊँगा " आपके प्रतिद्वंद्वी के पास एक अधिक उपयुक्त तरीके से व्यवहार करने का दायित्व होगा, और आप इससे दूर जा सकते हैं वर्ग.
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 8 के बारे में सोचो छवि
    8
    महत्वपूर्ण बात यह हमेशा शांत रहना है नाराज़ मत बनो, थोड़ा सा नाराज़ महसूस न करें। याद रखें कि आपसे अपमानित किए गए अपमान अपने समय या आपके क्रोध के योग्य नहीं हैं उस प्रतिद्वंद्वी से दूर रहें, जो प्रतिद्वंद्वी आपके लिए है, जांचिए कि आपको शांति और निष्पक्षता से क्या बताया गया है। बुद्धिमानी से प्रतिक्रिया करने और अपने शांत विवेक को बनाए रखने के लिए ध्यान केंद्रित करें।
  • कल्पना करें कि फुटबॉल खेलना और विरोधी टीम को स्कोर करना है। आप के सामने व्यक्ति के बुरे स्वभाव पर ध्यान केंद्रित न करें, बॉल पर मन की शांति में पूर्ण ध्यान रखें और जो लक्ष्य आप करेंगे
  • शांत दिखाना सीखने के लिए आईने के सामने अभ्यास करें (शायद मज़ेदार या भटकाव) जैसे-जैसे क्रोध आपको अंदर से अंधा करता है, वह बाहर की तरफ संचार करने की कोशिश करता है: इसे अपने आप में पेश करें और मन तदनुसार कार्य करेगा।
  • त्वरित विगत वापसी के बारे में सोचो चित्र 9
    9
    यदि आप ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं तो तेज उत्तर देने की कोशिश न करें। जैसा कि आप अधिक मजाकिया बनना सीखते हैं, रणनीतिक होना और राजनयिक होने की कोशिश करें। यदि आपको तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम होने की ज़रूरत नहीं है, तो कम से कम अन्य आपके इरादों को नहीं समझेंगे और सोचेंगे कि आप केवल विनम्र हैं!
  • विधि 2

    प्रेरणा खोजें
    क्विक विटेड रिएबैक के बारे में सोचो चित्र 10
    1
    स्वामी से जानें सबसे दिलचस्प कटौती प्रतिकृतियां मूल हैं, इस पर कोई वर्षा नहीं है, लेकिन आप कुछ चुटकुले और कहानी में सबसे प्रसिद्ध टिप्पणियों का अध्ययन करके एक क्यू ले सकते हैं। प्रभावी रूप से प्रभावी साबित हुए बड़बड़ी टिप्पणियों की एक अच्छी संख्या जानने के लिए समय ले लो। जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, पल के बारे में विनोदी वाक्यांश बनाने में हमेशा आसान होगा।
    • तैयार मजाक के स्वामी, जैसे डोरोथी पार्कर, विंस्टन चर्चिल, मार्क ट्वेन, मै वेस्ट, जॉर्ज बर्नार्ड शॉ, ग्रुको मार्क्स, ऑस्कर वाइल्ड, मार्गरेट थैचर और इतने पर।
    • अर्नेस्ट हेमिंगवे और विलियम फाल्कनर या जॉर्ज बर्नार्ड शॉ और विंस्टन चर्चिल जैसे अक्षर के बीच एक्सचेंजों को पढ़ें। यहां तक ​​कि स्टार वार के इयान और लीला के बीच भी ठीक हैं!
    • सबसे प्रामाणिक स्रोतों में से एक का एक व्यावहारिक उदाहरण, ग्रुपो मार्क्स: "मैंने वास्तव में एक अद्भुत शाम बिताई ... लेकिन यह यह नहीं है"।
  • त्वरित विगत वापसी के बारे में विचार करने वाला चित्र शीर्षक 11



    2
    ऑनलाइन तैयार लाइनों के लिए खोजें वेब के उपयोगकर्ताओं में अनगिनत चुटकुले उपलब्ध हैं वास्तव में, ऐसी साइटें पूरी तरह से इस विषय के लिए समर्पित हैं, उदाहरणों के उदाहरणों (कुछ अच्छे, दूसरों को इतना नहीं)। अपने पसंदीदा वाक्यांशों की एक सूची बनाएं और उन्हें याद रखें: कम से कम जब आप कोई अन्य विचार नहीं करते हैं, तो वे काम में आएंगे! यहां कुछ हैं:
  • "मुझे कारण देने के लिए धन्यवाद"
  • "प्रकाश ध्वनि के मुकाबले तेजी से यात्रा करता है, यही कारण है कि इससे पहले कि मैं बात करना शुरू कर दूं, आप मुझसे बहुत अच्छा लग रहे थे।"
  • कुछ तरफ झुकाव, कुछ सेकंड के लिए अपनी आँखें बंद करें, फिर उन्हें फिर से अचानक कहें: "उह, माफ करना! क्या आप कुछ महत्वपूर्ण कह रहे हैं? मैं सो गया होगा "
  • "आप और मैं बहुत आम है, है ना?" इस वाक्यांश का उपयोग करें जब आपको वजन, शारीरिक उपस्थिति, बुद्धिमत्ता और इतने पर अपमान मिलता है।
  • "मुझे माफ करना? मुझे क्षमा करें, मुझे समझ नहीं आया क्या आप दोहरा सकते हैं? "(एक अपमान जो दो बार दोहराया जाता है उसकी प्रभावशीलता कम हो जाती है)।
  • "देखो, कौन बात कर रहा है!"। इस समय यह एक तुच्छ वाक्यांश की तरह प्रतीत होता है, लेकिन इसका उपयोग समय-समय पर भी किया जा सकता है जब आप विचारों से बाहर हो जाते हैं
  • यदि कोई व्यक्ति केवल एक ही अपमान को दोहराता है, तो इस वाक्यांश का उपयोग करें: "लेकिन आप एक टूटे हुए रिकॉर्ड की तरह दिखते हैं! गीत बदलें "। एक मुस्कान स्केच करें और चले जाएं।
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 12 के बारे में सोचो छवि शीर्षक
    3
    जैसा कि आप इन उदाहरणों का अध्ययन करते हैं, संदर्भ को ध्यान में रखें। एक मजाक जिसे किसी विशेष स्थिति में केंद्रित किया गया है, वह लक्ष्य किसी अन्य में लक्ष्य नहीं खो सकता है। उन प्रतिकृतियों को पढ़ें और उन्हें अपमानित करें या किसी को दुखी करने की अधिक क्षमताएं हों, लेकिन ऐसा मत सोचो कि किसी भी स्थिति में किसी भी व्यक्ति के साथ उनका उपयोग करना सही है।
  • उदाहरण के लिए, "अगली बार जब आप अपना मुंह खोलते हैं, कम से कम शब्दावली पर मौजूद शब्दों का उपयोग करें" कई स्थितियों में काफी हानिरहित हो सकता है, लेकिन यह कुछ लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है एक चतुर मजाक ज़ोरदार होना चाहिए, लेकिन इसे गहरे निशान नहीं छोड़ना चाहिए।
  • एक और उदाहरण: "मैं एक उदासीन सोशापाथ हूं अगर आप परवाह करते हैं तो मैं आपको मारूंगा " यह किसी के साथ काम कर सकता है जो आपको अच्छी तरह से जानता है, लेकिन आप मुसीबत में पड़ने पर भी जोखिम ले सकते हैं। चुटकुले जो भी हिंसा का एक अस्पष्ट संदर्भ बनाते हैं, उनमें कई लोगों द्वारा हल्के ढंग से नहीं लिया जाता है
  • त्वरित विवरित वापसी के बारे में सोचो 13 वां चरण 13 छवि
    4
    अपने वार्ताकारों के शब्दों और कार्यों को अपने लिए बोलें। कभी-कभी यह तेज उत्तर देने के लिए भी आवश्यक नहीं है यदि कोई आपको कुछ हास्यास्पद, आक्रामक, असभ्य या निराधार कुछ कहता है, तो उन्हें बात करने और इशारा करने दें तिरस्कारपूर्ण अत्याचार या अस्वीकृति व्यक्त करने के लिए शायद अन्य लोग यह समझेंगे कि यह व्यक्ति अपने आप को नियंत्रित करने में असमर्थ है स्वभाव, जो चुभता या शिकायत करता है और उसे मजाकिया जवाब की आवश्यकता नहीं है।
  • एक भौं उठाकर अभ्यास करना मुस्कान, अपनी आँखों को आकाश में ऊपर उठाना और अन्य इशारों का उपयोग करना, जिसका उद्देश्य सभी आपकी उदासीनता को प्रदर्शित करना है।
  • यॉन्स और समय पर दिखता है
  • वास्तव में यह सुझाव थोड़ा बचकाना है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है: वास्तव में क्या कहा गया है दोहराना, लेकिन आवाज के एक चिढ़ा स्वर के साथ। बालवाड़ी के बच्चे की तरह दिखने से बचने के लिए, एक दोस्त के साथ अभ्यास करने का प्रयास करें जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार है।
  • विधि 3

    बुद्धिमानी से बुद्धिमानी का प्रयोग करें
    क्विक वीटेड रिएबैक के चरण 14 के बारे में विचार करें
    1
    एक रचना, शांत और सुरक्षित तरीके से उत्तर दें जवाब की सामग्री महत्वपूर्ण है, लेकिन जिस तरह से आप इसे दे रहे हैं। संचारण से बचें श्रेष्ठता अपनी आवाज़ के स्वर के माध्यम से यह चोट या नाराज दिखने से भी बचा जाता है, जैसे कि आपकी प्रतिक्रिया क्रोध से तय होती है
    • अपने आप को एक स्पष्ट, संक्षिप्त तरीके से व्यक्त करें सुरक्षा. अपनी आवाज़ और अपनी आँखों के साथ थोड़ा मुस्कुराओ मजाक सफल होने के लिए, आपको हर चीज का सबसे मजेदार और सबसे विनोदी पक्ष पर लक्षित करना है।
  • त्वरित विगत रिएबैक के बारे में सोचो छवि शीर्षक चरण 15
    2
    बुरे शब्दों से बचें (या कम से कम इसे कम से कम)। बुरे शब्दों में आमतौर पर बुद्धि के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता है, इसके बजाय सबसे आंत भावनाएं व्यक्त करें कम करें वोल्टेज यह आपको बेहतर महसूस कर सकता है, लेकिन व्यवहार में यह आपको देखना होगा अपरिपक्व. इसके अलावा, यह आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी मदद नहीं करेगा, जो तर्क को तोड़ना है या आपके वार्ताकार के वाक्य को खत्म करना है।
  • इसके बजाय, यदि यह आपके प्रतिद्वंद्वी से कसम खाता है, तो आप अपने उद्देश्य के लिए इसके उपयोग का लाभ उठा सकते हैं, उदाहरण के लिए एक तेज टिप्पणी करके या आवाज़ के स्वर में कह सकते हैं: "ओह, अब आप भी बुरे शब्दों को कहते हैं? क्या एक परिपक्व ... ", कुछ और जोड़ने के बिना
  • 3
    अपमानजनक भाषा का उपयोग करने से बचें अपमान बुरे शब्दों से बारीकी से संबंधित है और आपको ईर्ष्या करते हैं, अंधा गली में या अत्यधिक तर्कहीन। यहां तक ​​कि अपमान भी आपको वेंट करने में मदद करता है क्रोध, लेकिन यह प्रतिक्रिया तुरंत आपके विरोधी को लाभ देती है और बुद्धि के साथ चमकती नहीं है
  • अगर आपको वाकई अपमान का सहारा लेना है, तो अपने व्यक्ति की बजाय प्रतिद्वंद्वी के तर्क पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "चीजों को देखने के लिए यह बहुत ही अजीब तरीका है," लेकिन ऐसा मत कहो कि "आप बेवकूफ हैं।" आप "आप वास्तव में अनजान हैं" के बजाय "ठीक है, अब मैं इस विषय पर आपकी अज्ञानता से पूरी तरह सहमत हूं" कोशिश कर सकते हैं।
  • त्वरित विगत रिएबैक के बारे में सोचो चित्र 17
    4
    होने से बचें मोची का नौकर. किसी की श्रेष्ठता या स्थिति पर जोर देने के लिए एक तीव्र प्रतिक्रिया आम तौर पर उल्टा है, क्योंकि यह चर्चा के फोकस से दूर ध्यान केंद्रित करेगी और आपके वार्ताकार मुख्यतः इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करेगा कि आपको लगता है कि आप उससे बेहतर हैं। एक बार जब आप इस तरह की चर्चा में आते हैं, तो स्थिति अधिक से अधिक नियंत्रण खो देती है।
  • "हाँ, मुझे विद्यालय में यही समस्या थी ... ठीक है, स्कूल में वास्तव में नहीं, किंडरगार्टन, वास्तविकता में" संदर्भ के आधार पर श्रेष्ठता की हवा और जिस तरह से यह कहा गया है, व्यक्त कर सकते हैं।
  • बुद्धि और श्रेष्ठता के बीच में एक बहुत ही लीबिल सीमा है, गुप्त होना है हास्य की भावना और समझते हैं कि, नीचे, स्थिति व्यर्थ है।
  • त्वरित विगत वापसी के चरण 18 के बारे में सोचो छवि
    5
    चीजों को गंभीरता से ले जाने वाले लोगों के प्रति संवेदनशील प्रदर्शन करें बेशक, उन्हें हमेशा पीड़ितों को नहीं करना चाहिए और व्यवहार करना चाहिए, जैसे कि दुनिया जब भी छूती है तब भी गिरती रहती है, लेकिन आपको इस मामले के अनुसार व्यवहार करने का तरीका समझना होगा। कुछ स्थितियों में यह एक ऐसे व्यक्ति को भड़काने के लिए अन्यायपूर्ण, अप्रिय और असंवेदनशील है, जो तेज उत्तर के साथ उत्तर नहीं दे सकता है।
  • शायद आपका लक्ष्य एक सबक देना है, लेकिन कम से कम उन परिणामों पर विचार करें जो तब हो सकते हैं जब आप प्रतिद्वंद्वी को ध्वस्त कर देते हैं जो शायद चिंतित, मनभावन या गुस्से में होने से प्रतिक्रिया करेगा।
  • इसके बजाय, अगर वह वास्तव में बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो शायद यह उसकी कमजोरी के बावजूद वह सबक है।
  • त्वरित विगत रिएबैक के चरण 1 के बारे में विचार करें
    6
    नहीं एक शिकायत लाओ. याद रखें कि किसी व्यक्ति के शब्दों को अस्वीकार करने का मतलब है कि इसे बदनाम करना है। ऐसा अक्सर मत करो, क्योंकि किसी का निंदा करने के लिए प्रत्यक्ष और विचलित प्रभाव पड़ता है: सुनिश्चित करें कि आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है क्या किया जाता है यदि आप उस व्यक्ति के साथ वार्ता खोलना चाहते हैं जिसे आपने मनोबलन किया है, तो आपको शांति का संकेत देने के लिए सबसे पहले होना चाहिए और यह स्पष्ट कर दें कि आप कोई क्रोध नहीं लेते हैं।
  • कहने की कोशिश करें, "मुझे वास्तव में पसंद है कि आप दूसरे दिन कैसे खेल चुके हैं, लेकिन मुझे यह पसंद नहीं था कि आपने खेल के बाद काम क्यों किया। मैंने सोचा था कि मेरे पास कोई जगह नहीं है, बल्कि आपको अपने स्थान पर रखना है। मुझे आशा है कि आप मेरे प्रत्यक्ष दृष्टिकोण को माफ करेंगे "
  • क्विक वीटेड रिएबैक के चरण 20 के बारे में विचार करें
    7
    अपने और अपने वार्ताकार का सम्मान करें यह न केवल शारीरिक हिंसा है जो दर्द होता है: शब्द भी चोट पहुंचा सकते हैं इसलिए सुनिश्चित करें कि वे हमेशा शत्रु की गरिमा पर विचार करें इसी तरह, उसके शब्दों को आपको दुख नहीं होने दें: यदि आप चोट लगी है, तो आपको तीक्ष्ण धड़कता मारने में कठिनाई होगी।
  • अपने शब्दों को उनसे अधिक शक्ति प्राप्त न करें, और अपने रास्ते पर जाएं कि यह जान लें कि आपने अपनी गरिमा बरकरार रखी है, अखंडता से बात की है और बुद्धि, खुद को और दूसरे व्यक्ति का सम्मान करते हैं
  • टिप्स

    • तेज धड़कन के बारे में बहुत ज्यादा सोचने की छाप न दें, अन्यथा यह आपके प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में होगा, खासकर यदि वह हमेशा एक त्वरित मजाक लगता है
    • यदि आपने किसी को अपमानित किया है या कोई जवाब देने के बारे में सोचने में बहुत समय लगा है, तो थोड़ा मुस्कुराहट करें, "जैसे मैंने सोचा था" या ऐसा वाक्यांश और चले जाओ।
    • यदि आप के लिए तेजी से प्रतिक्रिया करने के लिए यह स्वाभाविक नहीं है, मुस्कुराहट सीखना और बताएं कि आपको जो कहा गया है उसके लिए कोई वजन नहीं देना है। यह समस्या से खुद को दूर करने और तुरंत बेहतर महसूस करने का एक और तरीका है।
    • जब आप ऑनलाइन मजाकिया चुटकुले खोजते हैं, तो "शीघ्र मजाक", "तेज जवाब", "मजाकिया जवाब", "बुद्धि", "मजाक का अपमान" और इतने पर खोज शब्द का उपयोग करें। कुछ साइटों में दोनों राजनयिक और सटीक जवाब हैं।
    • यदि आपका वार्ताकार कुछ भी नहीं बल्कि शिकायत करता है, उसे देखें और उसे एक सूखी तरीके से बताएं: "आप बचेंगे"।
    • सफल होने के लिए कई चुटकुले के लिए एक अलग और निस्संदेह व्यक्ति की भूमिका की व्याख्या करना आवश्यक है। अपने शीतलता को अपने प्रतिद्वंद्वी को शामिल करने के बजाय मुस्कुराते हुए, घृणित इशारों को बनाते हुए, आवाज़ का शांत टोन रखते हुए और हमेशा दूर जाने की सोचते हैं यह सोचने में उपयोगी हो सकता है: "ऊब देखने की कोशिश करो और एक ही समय में अलग हो"।
    • अगर कोई आपको चुप्पी या अकेले छोड़ने के लिए कहता है, तो इसका मतलब है कि आपने जीता है। उदास और कहते हैं: "मुझे पता था कि जितनी जल्दी या बाद में आप हार जाते हैं" या "आप इसे अब और नहीं कर सकते हैं? ठीक है, मैं तुम्हें अकेला छोड़ दूँगा। "
    • यदि अन्य लोग एक्सचेंज में शामिल होते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को याद दिलाएं कि चर्चा में दूसरों के साथ कुछ नहीं करना है
    • विरोधी की शक्ति आपकी प्रतिक्रिया में निहित है। यह इस पर फ़ीड। यदि आप कहते हैं "हां, क्यों नहीं, मुझे बहुत परवाह है", "मुझे परवाह नहीं है कि आप जो साबित करने की कोशिश कर रहे हैं" या "हां, ठीक है" व्यंग्यात्मक रूप से, आप प्रतिक्रिया नहीं करेंगे और तीव्र जवाब देंगे। इसके अलावा, यह थोड़ी देर के लिए आपको अकेला छोड़ देगा।
    • लाइनों को दोहराएं न दो: सबसे अच्छे से एक बार उपयोग करें, फिर नए लोगों के लिए देखें

    चेतावनी

    • कभी भी बचकाना अपमान जैसे "आप मुझसे कुछ नहीं करते, सांप का चेहरा नहीं" या "कम से कम मेरे पास जीवन है" जैसे कभी भी अपमान न करें। वे केवल यह दिखाएंगे कि आप बहुत ही मूल नहीं हैं और आप एक अच्छा मजाक (सफलता के बिना) खोजने के लिए बैरल के नीचे स्क्रैप कर रहे हैं। पिछला अपमान भी श्रेष्ठता का अनुसमर्थन करता है, और इस बिंदु पर आप जानते हैं कि आपको इस तरह से एक रवैया होने से बचना चाहिए।
    • माताओं, पिता, भाई या मकड़ियों का अपमान न करें, जब तक आप एक ही पंक्ति में किसी अपराध का जवाब नहीं देते या अपने परिवार पर अपमान करने को तैयार हैं।
    • "मुझे अकेला छोड़ दो" कहने का मतलब है कि बस चुप रहने के लिए कहो, और यह एक सरल जवाब नहीं है। यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आप नए उत्तेजनाओं के अधीन होने के जोखिम को चलाते हैं। इस उदास और निराश वाक्य को बोलने से चुप रहने के लिए बेहतर है।
    • उत्साही प्रतिकृतियों के साथ एक्सग्रेज़र करने से आपको मूर्ख दिखता है और जैसे आप तोते को दोहरा रहे थे। हमेशा संक्षिप्त और संक्षेप में याद रखें, इसे लंबे समय तक खींचने के बिना।
    • यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो याद रखें कि किसी का अपमान करने से मानहानि हो सकती है। विशेष रूप से, उन जगहों पर सावधान रहें जहां शब्दों को रिकॉर्ड किया जाता है, जैसे कि चैट, ब्लॉग टिप्पणियां, और ई-मेल।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com