अपने स्कूल साथी से आप का सम्मान कैसे करें

क्या आप अपने साथियों द्वारा अधिक सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहेंगे? आपकी उम्र में यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन ऐसे तरीके हैं जिससे आप अपनी प्रतिष्ठा को बेहतर बना सकते हैं, ताकि लोग आपको अनुसरण करने के लिए एक मॉडल पर विचार करना शुरू कर सकें। समझदारी से व्यवहार करते हैं, अपने आप को यकीन है कि हो सकता है और परेशान कर दूसरों सब बढ़िया तरीके अपने आसपास के लोगों द्वारा सराहना की जा करने के लिए कर रहे हैं से बचने के लिए। स्कूल में आपको अधिक सम्मान करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

कदम

स्कूल चरण 1 पर अपने सहयोगी सहकर्मियों का सम्मान कमाएं
1
स्मार्ट और बुद्धिमान रहें दूसरों से सम्मान प्राप्त करने में सफल होने के लिए एक बंद-दिमाग वाले व्यक्ति के लिए यह लगभग असंभव है
  • स्केल चरण 2 में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान अर्जित शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरों और उनकी चीजों के प्रति अपमान न करें। जैसा कि सुनहरा नियम कहते हैं, दूसरों को जिस तरह से आप का इलाज करना चाहते हैं, उसका इलाज करें। निम्न चरणों को पढ़कर आप समझेंगे कि क्या करना है।
  • स्कूल में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान अर्जित शीर्षक चित्र
    3
    दूसरों को परेशान मत करो कक्षा के जोकर होने से आप दूसरों के द्वारा सम्मान नहीं करेंगे। वास्तव में, इस प्रकार के लोगों की अक्सर आलोचना की जाती है और / या गपशप का विषय है, इसलिए ऐसा न करें।
  • स्कूल में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान कमाने वाली छवि चरण 4 में
    4
    कक्षा में सक्रिय रूप से भाग लें भाग लेने से, अपनी आवाज़ हर किसी के द्वारा सुनाई दे। बेशक, लगभग सभी को लगता है कि यह आसान है, लेकिन क्या सही जवाब हो रहा है। नतीजतन, बिना सोच के अपना हाथ बढ़ाएं - गौर किया जा रहा है और पता नहीं कि क्या जवाब देना है बल्कि शर्मनाक है
  • स्कूल में आपका साथी सहयोगियों की कमाई का शीर्षक चित्र 5
    5
    यदि आवश्यक नहीं है तो बाकी वर्ग के सामने सवाल मत पूछो। इसके बजाय, लिखो कि आप क्या पूछना चाहते हैं और इस सवाल के अंत में प्रोफेसर के पास संदेह को स्पष्ट करने के लिए संपर्क करें। यदि आपके पास अपने सहपाठियों के लिए एक बुद्धिमान, तर्कसंगत या थोड़ा समझदार प्रश्न है, तो ठीक से पूछें, हर किसी के सामने पूछिए, लेकिन निरंतर मत करो
  • स्केल चरण 6 में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान अर्जित शीर्षक वाली छवि
    6
    दूसरों की सहायता के लिए उन्हें सहायता करें उन्हें कमजोर महसूस न करें
  • स्कूल में आपका साथी सहकर्मी के सम्मान का शीर्षक चित्र 7
    7
    अच्छा हो किसी को भी ऐसे लोग पसंद नहीं करते हैं जो स्वयं से भरपूर हैं, खासकर यदि वे हमेशा इस तरह से व्यवहार करते हैं। यदि आप किसी चीज़ के बारे में बढाई करना चाहते हैं, तो इसे लंबे समय तक न करें और अचूक तरीके से बात करें।
  • स्केल चरण 8 में आपके सहयोगी सहकर्मियों के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    8
    सही समय पर बोलना सीखें बहुत सारे छात्र ऐसा नहीं कर सकते हैं, इसलिए अपने आप को सुनना सीखें यदि आप बहुत चुप हैं या आप अक्सर बोरिंग चीजें कहते हैं। पता करने के लिए कि क्या खबरें, खबर देखें, इंटरनेट पर दिलचस्प लेख पढ़ें या फोकस जैसे पत्रिकाओं को खरीदने के लिए, वैज्ञानिक और तकनीकी नवाचारों के बारे में अधिक जानने के लिए कोई गपशप पत्रिकाएं नहीं!
  • स्कूल में आपके मित्र सहयोगियों की कमाई का शीर्षक चित्र 9
    9
    टिप्पणियों को उदारतापूर्वक स्वीकार करें एक बार जब आप समझते हैं कि आप स्मार्ट हैं, तो वे शायद आपको बधाई देंगे। अपने आप को बधाई देकर जवाब देना सीखो यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो "बहुत बहुत धन्यवाद" या इस बिंदु पर आने के प्रयासों के बारे में विनम्रता से बात करें।
  • स्कूल में आपका साथी सहयोगियों का सम्मान अर्जित करने वाला चित्र चरण 10
    10
    दूसरों पर हमला या नाराज़ न करें (मौखिक रूप से, शारीरिक रूप से, आदि।)। जब आप पर हमला करते हैं या आपको अपमान करते हैं तो अपने आप को परिपक्व दिखाने का प्रयास करें इसे वजन मत देना - यदि आप कर सकते हैं, इसे अनदेखा कर सकते हैं, या इसे निशाना बनाने के लिए इसका जवाब दे सकते हैं, तो इससे आपको परेशान किया जा सकता है क्योंकि आप इसे मुकाबला करने की उम्मीद करते हैं। इसे भूल जाएं, अगर यह चर्चा करने के लायक नहीं है, तो अपने स्तर पर खुद को कम न करें



  • स्केल चरण 11 में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान कमाएं
    11
    कुछ गुनहगार आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपको उनसे निपटने के लिए मजबूत होना होगा। यह सामान्य है कि कोई आपकी आलोचना करेगा - अगर वे जमीन पर नहीं हैं, तो उन्हें गंभीरता से न लें, जब तक कि वे आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित न करें।
  • स्केल चरण 12 में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    12
    असाधारण होने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें और गौर करें। आपको यह समझना होगा कि कैसे अपने सहपाठियों के बीच उभरने और बाहर खड़े होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • स्कूल में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान कमाने वाली छवि स्टेप 13
    13
    यदि वे इसे छुपाने की कोशिश करते हैं तो अपने सहपाठियों से मत पूछो कि वे क्या ले गए थे। आग्रह करना अनिवार्य और असभ्य होगा, और आपको एक अच्छा प्रभाव बनाने की अनुमति नहीं देता है। यदि वे आपको बताते हैं, तो यह कोई समस्या नहीं है वे आपको अपने वोट के बारे में पूछते हैं? यह समझने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि इसे साझा करना है या नहीं किसी भी मामले में, अपने ग्रेड के बारे में अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ बात करना बिल्कुल ठीक है।
  • स्केल चरण 14 में अपने सहयोगी सहकर्मियों के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    14
    इससे पहले कि आप कार्य करें विचार करें कि आपके कार्यों के लिए दूसरों की प्रतिक्रिया क्या होगी। सामान्य ज्ञान की कोशिश करो
  • स्कूल के चरण 15 में आपका साथी सहकर्मियों के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    15
    कभी-कभी आप अपनी समझदारी पर भरोसा करते हैं कि आपको सही तरीके से कैसे कार्य करना चाहिए ताकि आपको सम्मान मिले।
  • स्टेर 16 में आपके फेलो प्रेयर्स ऑफ़ रिचार्ड्स का शीर्षक
    16
    अपनी श्रेष्ठता दिखाएं अगर कोई व्यक्ति आपको अपमान करता है या आपको अपमान करता है, तो एक परिपक्व तरीके से व्यवहार करें और स्थिति को सही ढंग से प्रबंधित करें। बदले में हमला मत करना, आपको सम्मान देने के लिए आपको एक वयस्क दृष्टिकोण दिखाना चाहिए।
  • स्कूल में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान अर्जित करने वाला चित्र चरण 17
    17
    घुसपैठ मत करो अगर दो साथी अपने तथ्यों के बारे में बात कर रहे हैं, तो अविवेकी सवाल पूछकर हस्तक्षेप न करें। यह परेशान है!
  • स्केल चरण 18 में आपके साथी सहयोगियों की कमाई का शीर्षक
    18
    नए विचारों के लिए खुला प्रदर्शित करें आपको उस तरह का व्यक्ति होना चाहिए, जिसे विश्वसनीय और सुनने में सक्षम माना जाता है
  • स्केल चरण 1 9 में आपका साथी सहकर्मियों का सम्मान कमाएं
    19
    आवाज़ के दृढ़ और मुखर स्वर की कोशिश करो आपको चिल्लाने की ज़रूरत नहीं है, बस आप के बोलने के बारे में सुनिश्चित होने की छाप दें। अगर आपको एक शर्मीली आवाज़ है तो कोई भी आपका सम्मान नहीं करेगा
  • टिप्स

    • अपने आप पर स्पॉटलाइट को इंगित करने के लिए सब कुछ मत करो सही तरीके से अभिनय करके, स्पॉटलाइट आपको मिलेगा
    • आपको पत्र में इस आलेख के सभी चरणों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। इन अवधारणाओं को अपने स्कूल और अपने समुदाय को लागू करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आपको हर किसी के लिए अच्छा होना चाहिए, लेकिन यदि आप निरंकुश आपस में परेशानी कर रहे हैं, तो इसके बारे में कुछ करें
    • दूसरों की तुलना में अधिक स्मार्ट होने का प्रयास करें अगर कोई व्यक्ति आपको गुस्सा करने की कोशिश कर रहा है, तो शांत रहें इससे उससे परेशान हो जाएगा बुद्धिमानी से व्यवहार करने के लिए बेहतर
    • एक पंडित होने की कोशिश न करें अपनी बुद्धि के बारे में सार्वजनिक रूप से अपनी प्रशंसा, दूसरों कि कम कर रहे हैं कह रही है, विषयों के बारे में बात कर रहा है कि छोटे से आप जानते हैं या कुछ भी जाहिरा तौर पर टिप्पणी करने सबक के हर विस्तार के बारे में प्रोफेसर के साथ बहस,,: वहाँ कई व्यवहार है कि लोगों को आप इस लेबल करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं बुद्धिमान लेकिन बंद विषय और इतने पर (saccenza कई संदर्भों में जाना जाता है) अपने सहज ज्ञान और सामान्य ज्ञान पर भरोसा करें और अहंकार में चूसने से बचें।
    • यदि आप कर सकते हैं, शारीरिक गतिविधि कर रहे हैं, पेशी होने पर आपको मजबूत दिखाई देगा, भले ही वास्तव में मजबूत होना केवल परिभाषित मांसपेशियों के मुकाबले बेहतर हो।
    • यदि आप एक लड़ाई में शामिल हैं, तो आपको एक मार्शल आर्ट्स बंटवारा होना चाहिए। अपनी शक्ति को विकसित करने के लिए व्यायामशाला में वजन उठाना एक और महत्वपूर्ण कारक है, जो खुद को जोर देते हैं, लेकिन झगड़ालू स्थिति नहीं बनें।

    चेतावनी

    • अनुचित कार्रवाइयां और व्यवहार (आपको परेशानी में लाना, अपने आप को निलंबित करने आदि) आपकी प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक हैं, इसलिए उन्हें हर कीमत पर से बचें
    • स्थिति एक दिन से दूसरे तक नहीं बदली जाएगी, एक समय में एक कदम उठाएंगे।
    • हर कोई आपका सम्मान नहीं करेगा, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं और उन लोगों की सराहना की जाती है जिनकी आप परवाह करते हैं।
    • याद रखना चाहिए कि सम्मान किया जाना चाहिए, आपको पहले दूसरों का सम्मान करना चाहिए।
    • जब आप अपने सहपाठियों द्वारा सम्मान करना शुरू करते हैं, तो झट से शुरू न करें, अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा को भुगतना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com