नौकरी के लिए सम्मान कैसे अर्जित करें

काम पर सम्मानित होने से न केवल दिन को और अधिक मनोरंजक बनाने में मदद मिलती है, बल्कि इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि एक पदोन्नति, एक परियोजना जीतना या ज्यादा वांछित वेतन वृद्धि प्राप्त हो सके!

सामग्री

कदम

काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक चरण 1
1
दूसरों का सम्मान करें अपने सहयोगियों को दिखाएं कि वे महत्वपूर्ण हैं, अपने बॉस के अधिकार पर विचार करें और अपने अधीनस्थों को अच्छी तरह से व्यवहार करें।
  • काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक चरण 2
    2
    सबसे अच्छे तरीके से अपना काम करो अपनी जिम्मेदारियों की जिम्मेदारी लेने से बचें, समय पर कार्यालय पहुंचें और जब संभव हो, अपने सहयोगियों की सहायता करें। यदि आप कुछ नहीं समझ सकते हैं या कोई कार्य कर सकते हैं, सहयोगी से सहायता या सहयोग के लिए पूछने में संकोच न करें।
  • काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक चरण 3
    3
    एक सम्मानजनक रवैया लो। दूसरों की मदद करना अच्छा है लेकिन कार्यालय चिकन बनने की कोशिश न करें। दूसरों के काम न करें अपने मालिक को बताने में संकोच न करें: "मैं इस समय टीम के लिए खुद को बलिदान कर सकता हूं" उसे समझने के लिए कि आप सहायता के लिए तैयार हैं, लेकिन आप का मजाकिया नहीं करना
  • चित्रा 4 में काम करने का सम्मान प्राप्त करें
    4
    सावधानी बरतें कोई भी गपशप का सम्मान नहीं करता है और डर नहीं है कि आप कार्यालय में सब कुछ गिरा दिया क्योंकि किसी को भी अपने कंधों पर देखने के लिए पसंद नहीं है। लोगों के विश्वास का आदर करें
  • काम शीर्षक पर काम कदम शीर्षक 5
    5
    अपने स्वरूप की देखभाल करें एक दिन में कम से कम एक बार स्नान करें, स्वच्छ और इस्त्री कपड़े पहनें। महिलाओं को प्राकृतिक मेकअप का उपयोग करना चाहिए, डिस्को रात के लिए अत्यधिक या उचित नहीं (जब तक कि आप नाइट क्लब में काम नहीं कर रहे हों)। गहने पहनें जो आपके लिए काम करने के लिए अपरिष्कृत और उचित है। बाल साफ और साफ होना चाहिए और काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
  • काम शीर्षक पर काम कदम शीर्षक 6 कदम
    6
    अपने आप को अपने आप को सुनिश्चित करें अपनी पीठ को सीधे रखें, अपनी ठोड़ी को ऊपर रखें और नज़र से संपर्क रखें - सुनिश्चित करें कि आपका हाथ मिलाना फर्म और मुस्कुराहट है!



  • काम शीर्षक से प्राप्त कार्य शीर्षक चरण 7
    7
    दूसरों को आप के साथ सहज महसूस कर सकते हैं अपने नाम के साथ हर एक को बधाई देने के लिए पता चलता है कि वह सम्मान करते हैं, क्योंकि हर कोई महत्वपूर्ण महसूस करता है और उसकी बात सुनना चाहता है। आपके साथ काम करने वाले किसी को एक ईमानदारी से तारीफ दें
  • कार्य शीर्षक पर काम करें शीर्षक 8 देखें
    8
    शब्द रखें अपने शब्द को ध्यान में रखते हुए आप दूसरों के सम्मान को अर्जित करने और अपने आप को एक अच्छा नाम बनाने के लिए सबसे अच्छा काम कर सकते हैं।
  • काम शीर्षक पर काम प्राप्त करें चरण 9
    9
    इस तरह से व्यवहार करें कि लोग आपका सम्मान कर सकें। अगर आपके कानून प्रवर्तन सहयोगियों ने फेसबुक पर नशे में आपके फोटो देखे तो शायद वे आपके लिए सम्मान खो देंगे।
  • काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक 10 देखें
    10
    शांत रहो अपने बेवकूफ मालिक या कठोर सहकर्मियों को आप भावनात्मक रूप से या मौखिक रूप से पार नहीं होने दें लगभग हर जगह है, इसलिए अपनी जीभ काटने, कार्यालय में होने वाली घोटालों में शामिल न करें और हमेशा राजनयिक तरीके से कार्य करें। जब सभी अफवाहें चुप हो जाती हैं, तो आपको अपनी कक्षा के लिए याद किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक पर कार्य प्राप्त करें चरण 11
    11
    जब आप दूसरों के साथ काम करते हैं, तो उनकी गुणों को पहचान लें और उन्हें आपके साथ कुछ क्षणों की महिमा का आनंद लें।
  • छवि शीर्षक पर कार्य प्राप्त करें चरण 12
    12
    लोगों के बारे में बात मत करो आप और आपके सहकर्मी आपके अनाड़ी सिर के पीछे थोड़ा हंसी कर सकते हैं, लेकिन जब आपका सहयोगी आपके साथ उठाना या बहस करना चाहता है, तो वह उन सभी को बता सकता है जो आपने कहा था। किसी भी कारण से मत दो।
  • टिप्स

    • ऐसे कुछ लोग हैं जो जीतना कठिन हैं, चाहे आप क्या कहते हैं या करते हैं अपनी पसंद बनाने के लिए जानें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com