कैसे आजीवन होना

Sarcasm एक सूक्ष्म रूप से तैयार की जाती साधन है जिसे परिष्कृत किया जा सकता है या अच्छे या बुरे उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जा सकता है यदि आप गलत समय पर या गलत व्यक्ति के साथ व्यंग्यात्मक हैं, तो आप किसी की भावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन व्यंग्य आपको हंसी या मुस्कान भी बना सकते हैं जब आप इसे स्वस्थ हास्य के लिए उपयोग करते हैं और अपमान से बचते हैं। यह उन लोगों से संबंधित होना आसान भी हो सकता है, जो दूसरों को हताशा करना पसंद करते हैं।

कदम

इमेज का शीर्षक है सरकास्टिक चरण 1
1
अपना लक्ष्य सावधानी से चुनें उन लोगों से बचें जो आपको शारीरिक या मौखिक रूप से हरा सकते हैं या जिनके पास एक निश्चित अधिकार है एक शिक्षक या पुलिसकर्मी के साथ व्यंग्यात्मक होने से आपको परेशानी हो सकती है। यदि आप अपने शिक्षक या किसी अन्य वयस्क के सम्मान चाहते हैं, तो सम्मानजनक भाषा का उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक है सरकास्टिक चरण 2
    2
    कुशलता और अच्छे स्वाद का प्रयास करें ऐसे विषयों के बारे में चुटकुले बनाने से बचें जो एक व्यक्ति को असुरक्षित बनाते हैं, जैसे वजन। यह अच्छा स्वाद नहीं है, उदाहरण के लिए, अधिक वजन वाले दोस्त के बारे में मजाक बनाने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक है सरकास्टिक स्टेप 3
    3
    जल्दी से एक मजाक बनाओ यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो यह मूल्य खो देता है और आपको मूर्ख बनाती है। कुछ सेकंड कमाने का एक अच्छा तरीका है कि व्यक्ति को मुस्कुराहट के साथ आंखों में देखना, जैसे कि आप उस चीज की सोच रहे थे जो आपको चिंतित करते हैं यदि आप जल्दी से एक मजाक के बारे में सोच सकते हैं, तो यह कहें। अन्यथा, थोड़ा अधिक मुस्कुराएं, अपना सिर हिलाएं और दूर चले जाएं। "इसके लायक नहीं" अक्सर किसी को घृणा करने का सबसे अच्छा तरीका है। लंबे समय तक इंतजार न करें, हालांकि: आपको परेशान होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक है सरकास्टिक चरण 4
    4
    आसपास आओ लोगों की उपस्थिति और वे क्या पहनते हैं पर ध्यान दें। जब आप किसी को देखो, उसके कपड़े देखो। कौन से मशहूर व्यक्ति पूरी तरह से सौंदर्यवादी भावना से रहित है आपको याद दिलाता है?



  • इमेज का शीर्षक है सरकास्टिक चरण 5
    5
    दूसरों को क्या कहते हैं, यह बहुत सावधानी से सुनें बहुत से लोग उनके लिए देख रहे हैं, इसलिए आप इसका लाभ उठा सकते हैं आपको दूसरे व्यक्ति को अपमानित करने की ज़रूरत नहीं है - केवल अपने दृष्टिकोण के अनुसार समस्या को समझाएं। सरकास्म के कई रूप हैं :
  • बेतुका (इस स्थिति में बहुत उपयोगी) के लिए प्रदर्शन
    सिद्ध करें कि दूसरे व्यक्ति की टिप्पणी बेतुका है
    उदाहरण:
    "नहीं, आप की जरूरत नहीं है, बंद!"
    "असल में हमें भोजन, वायु और पानी के अलावा कुछ भी ज़रूरत नहीं है, इसलिए हर गुफाओं में क्यों न जाएं और हर रोज हमें खिलाने के लिए बड़े जानवरों को मार डालें?"
  • पिछले अनुभव (बहुत उपयोगी भी)
    सिद्ध करें कि उस व्यक्ति के पास सभी अनुभवों का वह दावा नहीं करता है
    उदाहरण:
    "मैं कह सकता हूं कि व्यंग्य क्या है! मैं एक महान लेखक हूँ! "
    "आपको बहुत गर्व होना चाहिए कि आपका उपन्यास दस बार अस्वीकार कर दिया गया है!"
  • यादृच्छिक उदाहरण:
    "मेरी टूथपेस्ट कहाँ है?"
    "चाँद पर! जाहिर है यह बाथरूम में है "
  • सच्चाई का कारोबार
    यह कहने के लिए सही क्या है कि प्रश्न का उत्तर स्पष्ट है के विपरीत कहो।
    उदाहरण:
    "क्या आपको लगता है कि यह पोशाक मुझे वसा दिखता है?"
    "आप कभी पतली नहीं देखा!"
  • अर्थ का उलटा
    आप क्या मतलब के विपरीत कहते हैं
    उदाहरण:
    "ओह, महान!" या "वास्तव में मुझे क्या चाहिए!" के बजाय "ओह नहीं!"
    "हां, सही!" या "यदि आप ऐसा कहते हैं" के बजाय "मुझे यकीन नहीं है"
    "शानदार!" के बजाय "यह निश्चित रूप से तुच्छ दिखता है"
  • अतिशयोक्ति
    पहले व्यक्ति की टिप्पणी की भूमिका की व्याख्या करें
    उदाहरण:
    "चुप रहो, कृपया?"
    "ओह, मैं शर्मिंदा हूँ, महामहिम, मैं आपकी चाय के साथ तुरंत चाय लेने जा रहा हूं?"
  • स्पष्ट विकल्प
    एक और कारण बताएं कि कुछ क्यों हुआ
    उदाहरण:
    "आप उन्हें कॉपी करने के लिए अपना होमवर्क चुरा लिया!"
    "नहीं, यह सच नहीं है!"
    "हम्म् ... तो उसने कुत्ते को खा लिया!" (एक स्पष्ट विकल्प "आप अपने होमवर्क चुरा लिया!")
  • लेवलिंग
    किसी को कुछ करने के लिए पूछें जब आप पहले से ही कर रहे हैं।
    उदाहरण: "क्या आप मुझे दिखाते हैं कि आप कैसे पीसी कीबोर्ड का उपयोग करते हैं?"
  • इमेज का शीर्षक है सरकास्टिक चरण 6
    6
    अपनी प्रतिभा का दुरुपयोग न करें यदि आप केवल व्यंग्य का प्रयोग करते हैं, तो लोग आपके साथ स्वेच्छा से बात नहीं करेंगे। याद रखें कि आपके आस-पास के और अधिक लोग, अधिक संभावित लक्ष्य आपके पास होंगे। अपने मजाक को स्वभाव के बारे में रखें, और अधिकांश लोग उनकी सराहना करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से बेर्कास्टिक चरण 7
    7
    जांचें कि आपका लक्ष्य जानता है कि आप गंभीर नहीं हैं, लेकिन यह मत कहो कि "मैं मजाक कर रहा हूँ!"। अधिक रचनात्मक रहें आप पलक, मुस्कान या हंसी कर सकते हैं शरीर की भाषा का उपयोग करें अनुकूल कुहनी से हलका धक्का यह काम करता है दे दो, लेकिन वहाँ हमेशा संभावना है कि आप एक भीड़ भरे राजमार्ग पर और एक खड्ड नीचे व्यक्ति scaraventi (जब तक, ज़ाहिर है, वहाँ नहीं पहले से ही खड्ड के किनारे करने के लिए एक मंच के एक्मे है)।
  • टिप्स

    • "तीन टी" याद रखें: चातुर्य, समय और लक्ष्य
    • लड़ाई के दौरान दूसरे व्यक्ति का अपमान न करें - आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन चर्चा को खिलाने के लिए। इस व्यक्ति को साबित करने के लिए केवल ताना का प्रयोग करें कि उसका अपमान आपको न छूए और समय बर्बाद कर रहा है, तुम्हारी बर्बाद करने के अलावा
    • उन लोगों को दिखाएं जो आपको निराश करने की कोशिश करते हैं कि वे आपका दिन बर्बाद नहीं कर सकते। शर्मिंदगी किसी भी मौखिक संघर्ष में पेश की जा सकती है। अगर कोई आपको नीचे फेंकने या एक सुंदर भाषा का उपयोग करने की कोशिश करता है, तो एक बदसूरत चेहरा बनाएं और कहें "उह, आप कितने आक्रामक हैं!", या "अरे, मैंने एक तंत्रिका को छुआ?"
    • अपने लक्ष्य को चुनते समय, सुनिश्चित करें कि आप व्यंग्य की अवधारणा को समझें। बच्चे एक अच्छा लक्ष्य नहीं हैं क्योंकि वे गंभीरता से किसी भी व्यंग्यात्मक अवलोकन (वे इसे कम से कम 12 साल तक भी नहीं पहचानते हैं) लेते हैं।

    चेतावनी

    • जो कुछ भी आपके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है उसे मत कहो। हो सकता है कि आप की तुलना में कोई और तेज़ और व्यंग्यात्मक हो। तो, आपके चुटकुले को अब गंभीरता से नहीं लिया जाएगा
    • उन लोगों के साथ इसका प्रयोग न करें जो मजाक नहीं कर रहे हैं, हास्य की कोई भावना नहीं है, या जो सही मनोदशा में नहीं हैं: आप उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं या उन्हें रो सकते हैं
    • तुम्हें पता होना चाहिए कि कब रोकना है अगर आप कुछ के बारे में चुटकुले करते हैं तो आप एक दोस्त की भावनाओं को चोट पहुँचा सकते हैं और आप जानते हैं कि इसके बारे में बहुत ही भावुक है।
    • ऑनलाइन संचार में व्यंग्य के लिए बाहर देखो
    • लोगों को यह धारणा न दें कि वे उपहासित किए बिना आपके सामने कुछ नहीं कह सकते या नहीं कर सकते। लोगों को आपकी उपस्थिति में आरामदायक होना चाहिए और आपको स्वेच्छा से बात करना चाहिए।
    • इसके अलावा, आपके पास सही देखो होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com