कैसे इसे से छुटकारा पाने के लिए

कई बार आप अपने जीवन में होने वाली बुरी चीजों पर जाना चाहेंगे। विभिन्न परिस्थितियों के विभिन्न तरीकों को जानने के लिए निम्नलिखित को पढ़ें और जीवन की नकारात्मकता को दूर करने के तरीके के कुछ उपयोगी सुझावों को सीखें।

कदम

विधि 1

जब लोग आप का न्याय करते हैं
छवि शीर्षक नहीं देखभाल चरण 1
1
अपने बारे में एक राय बनाएं अक्सर हम अपनी रुचि के कारणों में रुचि रखते हैं क्योंकि हम एक दूसरे को उनकी आँखों से देख रहे हैं ... लेकिन अकेले ही हमारी अपनी राय के आधार पर सही नहीं है। लोगों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, इसके महत्व को न देना सबसे अच्छी बात है। जिन चीज़ों पर आपको गर्व है, जो दूसरों के विचारों की परवाह किए बिना, आपको पता चल जाएगा कि आप मूल्य का व्यक्ति हैं
  • स्वयं पर गर्व करने का एक बहुत अच्छा तरीका है और साथ ही साथ अपने समुदाय की सहायता करें।
  • एक नया शौक शुरू करें, जैसे ड्राइंग, एक यंत्र बजाना, या खेल खेलना क्या आप उस अकेले लड़के होने के थक गए हैं जिनके पास कोई भी शब्द नहीं बोलता है? फिर यह वह हो जाता है जो बास को दैवीय रूप से खेलता है।
  • यात्रा और उन सभी स्थानों पर जाएं जहां आप देखना चाहते हैं। यात्रा से आपको अपने आप में अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के बारे में बताने के लिए अद्भुत यादें और कहानियों के साथ मिल जाएगा।
  • छवि शीर्षक नहीं केयर चरण 2
    2
    उन चीजों को समर्पित करें जिन्हें आप करना चाहते हैं मत मत दूसरों की राय आपको क्या पसंद है तुम कर से रोक आपकी खुशी को उनके अनुमोदन पर निर्भर नहीं होना चाहिए उन्हें अनदेखा कर लें और आप पाएंगे कि जितना अधिक समय आपको पसंद आएगा उतना खर्च करेगा और कम उनकी राय के बारे में उनकी देखभाल करेंगे। आपको इतना मजा आएगा कि एक निश्चित बिंदु पर आपको पता चल जाएगा कि आप पूरी तरह से स्वतंत्र हैं।
  • उन चीजों के बाद जो आपको खुश कर लेते हैं, उन लोगों से मिलने का भी एक शानदार तरीका है, जो आपके जुनून को साझा करते हैं और जो उसी तरह सोचते हैं। ये नए लोग उन चीजों को जश्न मनाएंगे जिनके बारे में आप उन्हें पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 3
    3
    उन्हें आप को अस्वीकार करने की अनुमति दें फ़ेग्रेटेन की ओर एक बड़ा कदम जब लोग आप का न्याय करते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें। उन्हें आप का न्याय और उस निर्णय का सामना करने के लिए, आप देखेंगे कि यह दुनिया का अंत नहीं है। आप हर सुबह उठेंगे और आप उसी चीज करेंगे जो आप करना चाहते हैं। उनकी राय वास्तव में आपके जीवन को बदलती नहीं है
  • अपने फैसले से लड़ने में बहुत कम समझ है, क्योंकि इसे रोकना वास्तव में असंभव होगा। जो लोग अधिक कठोर रूप से आलोचना करते हैं वे आम तौर पर जो खुद को ज़बरदस्त न्याय करते हैं, और ऐसा करते रहेंगे क्योंकि इससे उन्हें बेहतर महसूस होता है उन्हें समस्याएं हैं, उनकी समस्याओं को आपको भी प्रभावित नहीं होने दें।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 4
    4
    एहसास है कि लंबे समय में यह कोई फर्क नहीं पड़ता। यह हमेशा याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन लोगों की उनकी समस्याएं और उनके जीवन हैं पांच सालों में, वे शायद आपको याद नहीं करेंगे, और जिन चीज़ों को आप पसंद नहीं करते उनमें से भी कम। उनकी राय आपको कुछ वर्षों में नहीं छूटेगी यदि आप अपने जीवन का आनंद लेते समय व्यतीत करते हैं और आपके सामने पेश किए गए अवसरों का लाभ उठाते हैं, तो लंबे समय में आप अपने समय के एक छोटे से अंश को बर्बाद करने से भी बहुत खुश होंगे, जो आपको लोगों की अच्छी राय देने की कोशिश कर रहे हैं, जिनकी आप शायद अब और नहीं देखेंगे। कुछ साल
  • विधि 2

    जब कोई आपको परेशान करता है
    छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 5
    1
    वे तुम्हें चोट पहुँचाए कारणों का निर्धारण करें इसे समझने से आपको प्रश्न पर काबू पाने में बहुत मदद मिलेगी, क्योंकि इससे आप उन्हें समझने में मदद करेंगे और उन्होंने क्या किया है। यदि आप कारणों को समझते हैं कि किसी ने कुछ क्यों किया है, तो एक शिकायत सहन करना अधिक कठिन होगा।
    • शायद वे आपको दुख देते हैं क्योंकि वे चोट लगी हैं, या अकेले हैं, या डरे हुए हैं। शायद वे आपको चोट पहुँचाते हैं क्योंकि वे डरते थे कि आप उन्हें पहले चोट पहुँचे होंगे। हो सकता है कि उनके जीवन में अच्छा उदाहरण न हो कि वे लोगों को किस तरह प्यार करें या किस तरह से व्यवहार करें। कई कारण हैं कि किसी को दूसरों को जानबूझ कर, जानबूझकर या नहीं।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 6
    2
    अपने आप को यह मानें कि यह उनके लिए एक नुकसान है। अगर कोई आपको दर्द करता है या अन्यथा आपके व्यक्ति की प्रशंसा और उनके जीवन में आपकी भूमिका नहीं दिखाता है, तो आप समझते हैं कि यह नुकसान स्वयं के सभी है। यदि वे गुस्सा या चोट या अकेले रहना चाहते हैं, तो लंबे समय में परिणाम उनके लिए खराब होगा और आपके लिए नहीं। एहसास है कि आपका समय और आपका स्नेह बेहतर रूप से किसी के साथ बिताया जाता है जो आपकी प्रशंसा करता है
  • छवि शीर्षक नहीं देखभाल चरण 7
    3
    उन लोगों का आनंद लें जिनकी वास्तव में आप परवाह है। उन लोगों की सराहना करने के लिए समय ढूँढ़ें जो आपके लिए परवाह करते हैं वहाँ बहुत से लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और आप के आसपास रहने के लिए प्यार करते हैं। इन दोस्तों, परिवार के सदस्यों, सहकर्मियों या शिक्षकों को निश्चित तौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक समय मिलता है जो अपनी समस्याओं में बंद हैं।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 8
    4
    देखभाल करने के लिए नए लोगों का पता लगाएं जब यह नकारात्मक व्यक्ति आपकी जिंदगी को छोड़ देता है, नए लोगों को ध्यान में रखे। इससे आपको नया उद्देश्य और नई खुशी मिलेगी और आपको उन चीजों को भूलने में मदद मिलेगी जो आपने किया है। जब आप नए और अद्भुत लोगों को ढूंढते हैं जो आपके लिए आपकी सराहना करते हैं, आपके द्वारा दूसरों ने क्या किया है, इससे अब कोई फर्क नहीं पड़ेगा जब आप खुश रहें तो चोट लगने और नाराज़ होना मुश्किल है!
  • विधि 3

    जब हालात खराब जाते हैं
    छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 9
    1



    जब बुरी चीजें आप पर होती हैं, तो याद रखें कि वे बदतर हो सकते। यह आपको लगता है कि दर्द को कम करने नहीं है: नहीं, ये चीजें अब भी भयानक हैं। यह परिवर्तन नहीं करता है लेकिन जब आपको पता चलता है कि यह और भी खराब हो सकता है, तो आपके पास क्या है इसकी सराहना करना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक नहीं केयर चरण 10
    2
    अपने जीवन में अच्छी चीजों का आनंद लें आपकी क्या पहचान है और आप क्या खो सकते हैं, जीवन में चीजों की सराहना करने के लिए समय ले लो जो आपको खुश कर देता है अपनी माँ को गले लगाओ, अपने सबसे अच्छे दोस्त को पता चलिए कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है, सूर्यास्त देखना ... क्योंकि अभी, इस समय, आप जीवित हैं और यह अपने आप में एक सुंदर चीज है।
  • यदि आपको लगता है कि आपके जीवन में चीजें हैं जो आपकी सराहना या खुश होने के लिए नहीं हैं, तो आपको बाहर जाना होगा और उन्हें प्राप्त करना होगा। स्वयंसेवक काम करना शुरू करें, नए दोस्त बनाएं या ऐसा कुछ जिसे आप हमेशा करना चाहते थे हमारे जीवन बहुत कम हैं और हमें ऊब नहीं होना चाहिए या दुखी होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 11
    3
    अपने आप को राजी करो कि यह दुनिया का अंत नहीं है चीजें खराब हैं यह तब होता है। यह अक्सर होता है, वास्तव में लेकिन अगर आप मानते हैं और समझते हैं कि चीजें हमेशा सही दिशा में नहीं जाती हैं, तो आप यह समझ पाएंगे कि जब वे नहीं जाते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है। हमारी समस्याएं बहुत अच्छी लग सकती हैं, और वे अक्सर अविश्वसनीय रूप से दर्दनाक और पराजय के लिए कठिन हैं, लेकिन यह भी पारित होगी। आपके पास अन्य समस्याएं होंगी और आपको दूसरी खुशी होगी।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 12
    4
    अपने जीवन के अगले एपिसोड पर जाएं आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, आप कुछ गलत नहीं मिटा सकते हैं आप सब कर सकते हैं अपने आप को वापस ट्रैक पर ले जाएं और आगे बढ़ें। अपने आप को एक नया लक्ष्य दें, एक नया उद्देश्य, और नई सफलताओं से आपको असफलताओं के बारे में ज्यादा चिंता न करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 4

    जिस टाइम्स में आपको रुचि चाहिए
    छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 13
    1
    रुचि रखते हैं जब किसी और को चोट लगी है ऐसे समय होते हैं जब आपको चिंता होनी चाहिए। जब किसी और को चोट लगी है, यह शायद सबसे महत्वपूर्ण है यह उचित है कि आप लोगों का मज़ाक उड़ाए जाने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप किसी और व्यक्ति का मजाक उड़ाते देखते हैं तो आपको हमेशा इसके बारे में चिंता करना चाहिए। अगर हम एक दूसरे की रक्षा करते हैं तो कोई भी इस तरह से जानबूझकर घायल हो जाएगा, जिसमें आप भी शामिल होंगे।
  • छवि शीर्षक नहीं केयर चरण 14
    2
    जब आप किसी और को चोट पहुँचा सकते हैं, तो चिंतित हैं आप उन लोगों को नहीं मार सकते हैं जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं, आप दूसरों का मजाक नहीं बना सकते हैं, और आप मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके कार्यों ने दूसरों को नुकसान पहुंचाया है अगर हम इस दुनिया में शांति से रहना चाहते हैं, तो हमें एक-दूसरे से प्यार करना चाहिए और एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए। यदि आप इस तथ्य के बारे में चिंता नहीं करते हैं कि आप किसी और को चोट पहुँचा सकते हैं, तो आपको यह सोचना होगा कि आपकी गतिविधियां आपके जीवन को कैसे प्रभावित कर सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 15
    3
    लोगों को आपकी ज़रूरत होने पर चिंतित होना अक्सर कोई व्यक्ति जो आपके ऊपर गिना जाता है अपने जीवन के दौरान, आप उन लोगों से मिलेंगे जिनकी आपको अलग-अलग वजहों से आवश्यकता होगी। आपको उनके बारे में चिंता करने की जरूरत है और उन्हें मदद करने के लिए आवश्यक है।
  • वे ऐसे दोस्त हो सकते हैं, जो कठिन या पारिवारिक पलों के दौरान आपके भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होती है, जिनके लिए अपने जीवन को उज्ज्वल रखने के लिए आपके प्यार की आवश्यकता होती है। यह वह केंद्र हो सकता है जहां आप स्वयंसेवक या अपने बच्चों को जीवित रहने की आवश्यकता होती है।
  • छवि का शीर्षक नहीं केयर चरण 16
    4
    अपने जीवन का ख्याल रखना और आपके कल्याण. यह भी अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन और आपकी कल्याण के बारे में चिंता करें कभी-कभी यह समझना मुश्किल हो सकता है कि आपको अपना ध्यान क्यों लेना चाहिए, खासकर अगर आपने खराब समय लिया हो। लेकिन जब आप नीचे महसूस करते हैं, तो याद रखें कि ऐसे कई लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं (भले ही आप इसे नहीं जानते हों) और आपके भविष्य में आपके लिए बहुत अच्छे आश्चर्य हैं (भले ही आप इस समय आपको लगता है कि यह आपके लिए और अधिक सुंदर चीजें नहीं होगा) । मजबूत हो, क्योंकि आप मजबूत हैं, और प्रतीक्षा करें।
  • टिप्स

    • प्राचीन स्टेओक्स मूर्खता की उदासीनता के चैंपियन थे और जीवन के अच्छे भागों को पसंद करते थे।उनके बारे में अधिक पढ़ें.
    • जब आपको समस्याएं होती हैं या आपको गुस्सा आ रहा है, तो याद रखें कि आप मित्रों और परिवार के साथ बात कर सकते हैं। वे आपको प्यार करते हैं और आपकी समस्याओं के साथ आपकी सहायता करेंगे

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आप को चोट लगने या आत्मघाती विचार हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें हम चाहते हैं कि आप दुनिया के साथ अपने सुंदर व्यक्तित्व को साझा करना जारी रखें!
    • चिंता के साथ कुछ भी गलत नहीं है यह महत्वपूर्ण है, हालांकि, नकारात्मकता से बहुत दूर नहीं किया जाना चाहिए। आप लोगों के बारे में चिंता करने की चिंता कर सकते हैं, लेकिन परिवर्तन नहीं करते हैं, खुद को स्वीकार करते हैं, और खुश रहें!
    • चिंता करने की नहीं सीखना समय लगता है ऐसा मत सोचो कि यह रात भर होता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com