बिना किसी ख़राब हार के साथ किसी के साथ संकोच कैसे करें

आप किसी व्यक्ति को खोने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन क्या आप सोचते हैं कि आप मेलजोल करके हताश और आश्रित होने की छाप देंगे?

सामग्री

कदम

आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक व्यावहारिक तरीके से मूल्यांकन करें कि कितना बुरा टूट गया था क्या व्यक्ति ने आपको इतनी भारी इजाज़त दी है? शांत हो जाओ और समझने की कोशिश करें कि क्या अन्य व्यक्ति अपने स्वयं के कारण हो सकता है, या यदि यह मामूली विषय पर चर्चा हो। सुलह में लचीलेपन की डिग्री इस विश्लेषण से प्राप्त करना चाहिए।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    थोड़ी देर के लिए दूसरे व्यक्ति को जगह दीजिए और यदि संभव हो तो पहले कदम न करने का प्रयास करें, क्योंकि इस तरह से आप लाभप्रद स्थिति खो देते हैं, और कुछ चरम मामलों में आपको फिर से अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सामंजस्य के लिए प्रार्थना करके दूसरे व्यक्ति से संपर्क करने और उससे संपर्क करने की तरह कठोर कुछ करने से पहले, इस बारे में सोचें कि यदि भागों उलट हो गए हैं तो आप कैसे महसूस करेंगे। निश्चित रूप से आप उसे ऐसा नहीं करना चाहते हैं कि वह आपको बुरी तरह से इलाज कर सकती है और फिर कुछ भी किए बिना माफी की उम्मीद कर सकता है!
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इसे इस प्रकार सोचें: अगर दूसरा व्यक्ति पहले कदम नहीं उठाता, तो जल्द ही या बाद की चीजें इस प्रकरण से पहले वापस आ जाएगी। दूसरे व्यक्ति को पहला कदम बनाने के लिए उसे यह समझने का अवसर देना है कि वह गलत था और आपको दिखाती है कि वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इसे मुश्किल बनाओ, और यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके लिए नाटक करना, व्यस्त है, क्योंकि जितना कम उपलब्ध होगा, उतना ही उतना ही उतना ही आप चाहेंगे
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    लड़ाई को दूर करने के लिए दूसरे व्यक्ति को समय दें यदि आप उनकी गलतियों का मूल्यांकन करने के लिए समय नहीं देते हैं, तो वे उन्हें दोहराते रहेंगे। उसके बारे में सोचें कि वह क्या गलत था, और उसके काम को स्थिति को ठीक करने दें।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अनुग्रह के साथ रहना जब दूसरे व्यक्ति आपसे माफी माँगने के लिए संपर्क करेंगे, तो ईमानदारी से कार्य करें और बातचीत को जल्दी से समाप्त करें। उसे पता चले कि वह आपको ऐसा नहीं मान सकती है और परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकता है।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    बहाने के बाद उनकी उपस्थिति में कुछ समय के लिए अलगाव के साथ रहें, और उसे दोस्ती करें और दोस्ती को सुदृढ़ करें। हालांकि, अतिरंजित मत करना, क्योंकि आपका उद्देश्य स्वयं को सुलझाना है
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    जब आप दोनों शांत हो जाते हैं, बैठते हैं और अपनी समस्याओं के बारे में बात करते हैं, और सुनिश्चित करें कि आप दूसरे व्यक्ति को नाराज़ न करें या आप एक और लड़ाई शुरू कर सकते हैं अपने कारणों को समझने की कोशिश करें ताकि भविष्य में ऐसा ही एक प्रकरण फिर से न हो।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति यह समझता है कि यदि वह तुम्हारे बीच में भी चीजों को बर्बाद करेगा, तो आप सुलह के लिए इतना अनुकूल नहीं होंगे।
  • आपकी गर्व को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    यदि आप रिश्ते को बर्बाद करने के लिए एक थे, तो दिल से क्षमायाचना सुलझने का एक शानदार तरीका है। याद रखें: माफी मांगने का अर्थ किसी व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य को घटाना नहीं है।
  • टिप्स

    • स्थिति कितना मुश्किल हो सकती है, यदि आप अपनी गरिमा खो देते हैं, तो यह केवल तभी खराब हो जाएगा, इसलिए दूसरे व्यक्ति से कभी प्रार्थना न करें
    • इफिसियों 4: 2-3: "हमेशा विनम्र और दयालु रहें, एक-दूसरे के साथ धैर्य रखें और प्रेम के साथ आपसी गलतियों को सहन करें। हमेशा पवित्र आत्मा में शांति के बंधन के साथ एकजुट रहने के लिए हर संभव प्रयास करें"।
    • यदि आप सोचते हैं कि व्यक्ति फिर से एक ही गलती कर रहा है, तो विचार करें कि क्या इसके चलते मूल्य क्या है?
    • धीरज रखो, और उम्मीद नहीं करते कि वे वापस आने के बाद चीजों को वापस लौटें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com