कैसे अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक लाइट का अंत डाल करने के लिए

हालांकि झगड़े या गलतफहमी की आपकी दोस्ती मजबूत है कभी-कभी सामान्य स्थिति का हिस्सा होता है आखिरकार, हम इंसान हैं यदि आप वास्तव में एक दूसरे को पकड़ते हैं, तो आप शांति बनाने में सक्षम होंगे। इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन अगर अच्छी भावनाएं हैं और थोड़ा धैर्य है, तो आप जल्द ही अपने सबसे अच्छे मित्र को आपके पास वापस ले सकेंगे।

कदम

भाग 1

समझना कि गलत क्या हुआ
अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Get Out a Fight शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समस्या को अलग करें इससे पहले कि आप एक समाधान भी मिल जाए, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि क्या काम नहीं किया। क्या किया गया है या कहा जाने से परे, और समस्या के मूल कारण का निर्धारण करें। इन कारकों को ध्यान में रखें:
  • यदि आप और आपके मित्र का तर्क है, तो जिस तरीके से आप इसे आगे बढ़ाया है उसके बारे में चिंतन करें। क्या आप शूट किया? क्या आपकी प्रतिक्रिया तनाव में वृद्धि हुई है? यदि हां, तो कैसे? क्या आप सोचते हैं कि संघर्ष की वजह क्या हैं और अपने दोस्त के जूते में खुद को रखने की कोशिश करें, इस बारे में सोचें कि उसका क्या दृष्टिकोण है दूसरों के साथ खुद को पहचानने के लिए जानें ताकि वे समझ सकें कि उन्होंने क्या सोचा और गलत तरीके से व्याख्या की थी।
  • अगर आपको लगता है कि आपका क्रोध आपको कुछ करने देता है जो आपके मित्र को चोट पहुँचाता है, तो अपने कार्यों के लिए माफी मांगिए (लेकिन सिर्फ अगर आप वास्तव में सोचें कि आप गलत हैं) और उन्हें समझें कि भविष्य में फिर से ऐसा नहीं होगा। कभी-कभी चर्चाएं एक बिंदु से शुरू होती हैं और फिर अपमान या अंतहीन झगड़े में गिरावट होती हैं। यदि आप जानते हैं कि आपने गलती की है, तो माफी मांगो, यहां तक ​​कि स्वीकार करें कि आप गुस्से में पकड़े गए प्रदर्शित करें कि आप संघर्ष की अंतर्निहित समस्या को स्पष्ट कर सकते हैं।
  • 2
    यदि कोई सीधा टकराव नहीं हुआ है, लेकिन आप समझते हैं कि आपका मित्र आपको अनदेखा कर रहा है क्योंकि वह नाराज महसूस करता है, तो सोचें कि जब आपने पिछली बात की थी, तब क्या हुआ। क्या तुमने कुछ कहा जो उसे चोट पहुँचा सकता था? एक विशिष्ट विषय के बारे में बात करते समय क्या आप अपनी भावनाओं को ध्यान में नहीं रखते थे? आप उन दोस्तों की सलाह से पूछ सकते हैं जो आपके पास हैं और ये समझने में क्या हो रहा है। लेकिन बातचीत को गपशप या आरोपों की एक श्रृंखला में शामिल न करें। आपका लक्ष्य केवल यह समझने के लिए है कि गलत क्या हुआ अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है तो सीधे अपने मित्र से संपर्क करें और स्पष्टीकरण के लिए पूछें।
  • 3
    यदि आपको चोट लगती है, तो बैठो और शांति से उन चीजों पर प्रतिबिंबित करें जिनसे आपको नाराज़ हो। क्या कुछ ऐसा है जो आपको हाल ही में परेशान करता है? क्या आपके मित्र ने कोई अप्रिय टिप्पणी की है जो आपने कर्मचारियों पर बहुत ज्यादा लिया है? क्या आपके पास एक बुरा दिन है? यदि इन सवालों के जवाब आपको पता है कि आपका गुस्सा कम हो जाएगा, और यह आपकी दोस्ती को नष्ट करने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है, तो सोचें कि कैसे इसे माफ कर दें और अपना असंतोष समाप्त करें।
  • भाग 2

    एक समाधान खोजें
    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ लड़ाई से बाहर निकलें छवि का शीर्षक चरण 2
    1
    एक बार समस्या को समझने के बाद, इसे कैसे हल करें, इसके बारे में सोचें। पहले स्थिति को अपने दृष्टिकोण से देखें, सोचें कि क्या बदला जाना चाहिए, या आपको क्या करना है, आपको क्या करना चाहिए। यह एक अच्छा समझौता के लिए शुरुआती बिंदु है फिर सोचें कि आप अपने मित्र से क्या पूछ सकते हैं।
    • यदि यह ऐसी स्थिति है जहां आपके पास 100% दोषी हैं, या इसके विपरीत, कोई समाधान प्रस्तावित करने का प्रयास करें याद रखें कि भले ही आप ने आपको नाराज़ किया है, शायद यह बिना किसी चीज के हो गया, यह हो सकता है कि आप चर्चा में से प्रत्येक ने क्या कदम उठाया है। बातचीत के लिए खोजें और उसे समझाने की कोशिश करें कि भविष्य में आप उसे बहुत अधिक निजी चीजें नहीं लेंगे, बहुत संवेदनशील या पागल नहीं होने की कोशिश कर रहे हैं। झगड़ा अलग व्यक्तित्वों के संघर्ष का परिणाम हो सकता है, समस्या को हल करने के लिए एक व्यक्ति को बहुत संवेदनशील नहीं होने की कोशिश करनी चाहिए, जबकि अन्य दूसरे की भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने का प्रयास करेंगे। यह विकास है जो आपकी दोस्ती मजबूत करेगा।
    • उन वादों के बारे में सोचो जो दोनों के लिए अच्छा होगा और ये दोनों (या कम से कम गलती के लिए आनुपातिक) के लिए समान हैं। प्रतिशोधी मत बनो और न सोचें कि यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसमें आपको अपने मित्र को बेहतर करना होगा। यह निश्चित रूप से एक संघर्ष को हल करने का सही तरीका नहीं है, यदि आप वास्तव में घर पर सभी विरोध छोड़ना चाहते हैं, तो इस तरह से आप इस समस्या का अंत डाल पाएंगे।

    भाग 3

    अपने मित्र के साथ समस्या हल करें
    अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ मिलकर बाहर निकलना छवि का शीर्षक चरण 3
    1
    अपने मित्र के साथ बातचीत शुरू करें उसे एक संदेश भेजें जिसमें आप इसके बारे में अपने प्रतिबिंब व्यक्त करते हैं, उसे टकराव को स्वीकार करने के लिए धक्का देने की कोशिश करें जिसमें आप शांति से चर्चा करेंगे कि क्या हुआ। आप तथ्यों के अपने संस्करण को जानना चाहते हैं और शांति बनाने में सक्षम होने के लिए पहले की तुलना करना हमेशा आवश्यक होता है। तो वह आशा करता है कि आपका मित्र जल्द से जल्द चीजों पर चर्चा कर रहा है।
    • सही समय चुनें, यदि आप व्यक्ति और निजी में माफी माँगने का एक तरीका ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं यदि यह काम नहीं करता है, तो उसे फोन करके कॉल करें या संदेश भेजें। उसे माफी मांगने का एक संदेश भेजें कि उम्मीद है कि उन्हें स्वीकार किया जाएगा।
  • 2
    आप ने गलत क्या किया है और माफी माँगने के लिए तैयार होने के बारे में ईमानदारी से सोचो। सामंजस्य को प्राप्त करने का यह सबसे प्रभावी और प्रामाणिक तरीका है
  • मित्र पर दोष डाउनलोड करके माफी नहीं मांगे। कहने के बजाय "मुझे खेद है कि मैंने जो कुछ कहा है, उसे आप से नाराज थे", इसे ठीक करने के लिए "मैं आपको परेशान करने के लिए माफी चाहता हूँ" पहला वाक्य आपके मित्र के अपराध पर उच्चारण डालता है, दूसरा आपकी जिम्मेदारी पर प्रकाश डालता है।
  • माफ करने की कोशिश मत करो अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की कोशिश करते हुए कहानी के अपने संस्करण को उजागर करके अपने दोस्त को देखने का एक और मौका दें। हालांकि, इस धारणा से बचें कि आप अपराध से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं। (उदाहरण के लिए: "मुझे लगता है कि जब आप अपने स्वयं के भाग के लिए ऑडिशन करते थे तब मुझे धमकी दी गई थी" कहने के बजाय "मुझे विश्वास नहीं होता कि आपने ऑडिशन किया था जब क्या आप जानते हैं क्या जब मैं उस हिस्से पर पकड़ रहा था!")।
  • ईमानदारी से रहें केवल तभी माफ़ी मांगो जब आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं। अन्यथा आपका दोस्त ध्यान देगा कि आप वास्तव में ऐसा नहीं सोचते हैं। अगर आप अभी भी गुस्से में हैं तो शांत हो जाओ और केवल तभी दृष्टिकोण करें जब आपको लगता है कि आप ईमानदारी से माफी मांग सकते हैं।



  • 3
    इसे वेंट करें आपका दोस्त अभी भी नाराज हो सकता है, तो उसे अपनी असंतोष व्यक्त करें और फिर दोबारा अपने बहाने दोहराएं। उससे पूछो कि अगर आप कुछ भी कर सकते हैं जिससे आप माफ कर सकते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक लड़के से बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 4
    4
    सुलह का एक संकेत प्रदान करें यह सिर्फ एक साधारण आलिंगन या एक उपहार जिसे आपने तैयार किया है जो कुछ भी हो, आपको अपने अच्छे इरादों को संचारित करना होगा और अपने दोस्त को समझना होगा कि आप कितनी परवाह करते हैं यहां कुछ विचार हैं:
  • एक सुंदर पत्र लिखें जो आपकी दोस्ती पर जोर देती है।
  • आपके द्वारा तैयार किए गए कुकीज़ का बैग दें
  • अपने दोस्त को थका देने के काम पर मदद करने के लिए प्रस्ताव दें
  • कुछ मजेदार सुझाव है कि आप एक साथ कर सकते हैं।
  • भाग 4

    सामान्य पर लौटें
    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक लड़के से बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 5
    1
    जितनी जल्दी हो सके सामान्य पर लौटें चीजों को पकड़ में न रखें, बल्कि अपनी सामान्य गतिविधियों को पुनर्स्थापित करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह सब करते हैं। ऐसा व्यवहार करें जैसे कि लड़ाई कभी नहीं हुई थी। जो कुछ हुआ है उसे छोड़ दो और फिर से आपसी विश्वास फिराने का प्रयास करें।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ कदम उठाने से बाहर निकलें छवि का शीर्षक चरण 6
    2
    आप समझते हैं कि उसे अकेला छोड़ने का समय कब है। आप ईमानदारी से माफी मांगने की कोशिश की है और आप अपने दोस्ती साबित कर दिया है, लेकिन दोस्त अपने सभी प्रयासों को अस्वीकार करने के लिए जारी रखा, तो शायद यह दूर करने के लिए समय है। आप समझ नहीं पाते हैं कि आप क्या विवाद को हल करने कर रहे हैं तो यह सामंजस्य करने के लिए या तो बहुत गुस्सा है, या अपने दोस्त नहीं है।
  • दरवाजा खुला छोड़ दो। अपने दोस्त ने पुलों को तोड़ने और आपके साथ दूर करने के लिए उन सभी चीजों की निंदा न करें बल्कि, उन्हें समझें कि आप अपने रिश्ते के अंत में खेद है और आप किसी भी समय वहां पहुंचेंगे कि वह आपके पास पहुंचने के लिए तैयार है।
  • टिप्स

    • हमेशा ईमानदार होने का प्रयास करें यदि आपको कोई समस्या है, तो ध्यान से बात करें अपने लिए सब कुछ रखें, और विस्फोट जब बहुत देर हो जाए तो केवल लड़ाई शुरू हो जाएगी
    • आपको हमेशा माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है। अगर आप समझते हैं कि आपका दोस्त कभी ऐसा नहीं करता है तो उसे शांति से यह नोटिस करने का प्रयास करें
    • अपनी भावनाओं को छिपा न दें, माफी या डर खत्म होने से डरो मत, अपने आप हो यदि उसके लिए, या उसके लिए, आप पर्याप्त नहीं हैं, इसका मतलब है कि यह एक ईमानदारी से दोस्ती नहीं थी।
    • यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र की प्रतिक्रियाओं जैसे कि खेल या स्कूल के ग्रेड को ट्रिगर करने वाले तर्क क्या हैं, तो हर बार अपनी आंखों में अपनी श्रेष्ठता को नहीं दिखाएं। उसे बधाई दीजिए, और अगर दोस्त यह पूछे कि आपने अपनी सफलता हासिल करने में कैसे कामयाब रहे, तो आप उसके साथ अपनी जीत का हिस्सा लेंगे, तो वह आपके लिए खुश होंगे और आप इसे एक साथ मना सकते हैं!
    • पहले आगे बढ़ो और अगर आप समझते हैं कि आपके मित्र किसी चीज़ से नाराज हैं तो माफी मांगें। अपने आप को या अपने दोस्त को दोष मत बस समझने की कोशिश करें कि क्या हुआ और समस्या का अंत डाल दिया।
    • सहजता से डरो मत, यहां तक ​​कि रोने की ज़रूरत कभी-कभी आवश्यक होती है, आपकी भावनाएं भाप को छोड़ सकती हैं और आप बाद में बहुत बेहतर महसूस करेंगे।
    • आप क्या कहते हैं, इसके बारे में सोचो, क्योंकि एक बार आप वापस नहीं ले सकते। यह और भी नाराज हो जाएगा
    • कभी-कभी यह तुरंत मिलान करना संभव नहीं है कुछ समय छोड़ो।
    • यदि आप किसी और के साथ अपने आप को दिखाते हैं, तो आपके मित्र की खराब प्रतिक्रिया हो सकती है यह शुद्ध ईर्ष्या है और यह स्पष्ट है कि यह अभी भी आपकी दोस्ती को रखती है। कई संभावनाएं हैं कि आप सब कुछ पीछे छोड़ सकते हैं!
    • उन चीजों को मत कहो जिन्हें आप नहीं सोचते। उच्चारण करने से पहले खुद को सही करें और खुद को नियंत्रित करने के लिए सीखें
    • कुछ स्कूलों में छात्रों के बीच सामाजिक संबंधों के लिए सलाहकार होते हैं। लेकिन उनसे मुड़कर समस्याओं को बढ़ाना न करने की कोशिश करें। सोचें कि क्या आप अपने शिक्षक से बात करते हैं या स्कूल के सलाहकारों की मार्गदर्शिका सुनते हैं, तो वे सहायक हो सकते हैं।
    • इस समस्या का माफी और हल करने के बाद भी, आपके और आपके मित्र के बीच संबंध फिर से नहीं हो सकते हैं। मेरे पास अतीत में होने की तुलना में उसके करीब होने का प्रयास करें। आप उसे एक टिकट भेज सकते हैं या उसे छोटा उपहार दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • क्रोध को आपसे बेहतर न होने दें। अपने शब्दों की जांच करें या आप चीजों को बदतर बना लेंगे
    • शिकायत करने से आपको केवल चोट लगी होगी, आप थक गए होंगे।
    • अगर आपका दोस्त गुस्सा या ईर्ष्या आसानी से लेता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उसकी उपस्थिति में बहुत अधिक नहीं हैं। आप क्या कहते हैं पर ध्यान दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com