मधुमेह होने के नाते कैसे रोकें

यदि आपको बहुत सारे हैं तो आप को उत्तेजित कर सकते हैं और आप हमेशा अपने आस-पास के लोगों की वजह से अपने आप को परेशान, अत्यधिक संवेदनशील या निराश पाते हैं, यह आपके दृष्टिकोण को बदलने के लिए उपयुक्त हो सकता है शायद आपको लगता है कि ऐसा होने से आपका जीवन अधिक रोचक बना देता है और आप जिस ध्यान का ध्यान रख रहे हैं उसे दे देते हैं, लेकिन अधिक सार्थक जीवन जीने के बेहतर तरीके हैं और बहुत तनावपूर्ण है यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे नाजुक होने को रोकना है, तो परिवर्तन को पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

अपने दृष्टिकोण को बदलें
ड्रामा क्वीन स्टेप 01 पर स्टॉप असेंटल का शीर्षक चित्र
1
यह समझने की कोशिश करें कि जब यह मधुर हो जाता है एक को रोकने का एक तरीका यह है कि जब आप मेलाड्रामा की रानी में बदलते हैं, तो यह जानने के लिए सही जागरूकता होनी चाहिए। क्या आप हमेशा लोगों के साथ संघर्ष करते हैं और क्या आपको लगता है कि आपके आसपास के सभी लोगों के साथ मिलना कठिन है? क्या आप खुद को गरम कर रहे हैं, आप हर रोज रो रहे हैं या पीछा करते हैं? इस मामले में, जब तक आप युद्ध क्षेत्र में नहीं रहते, यह संभव है कि इन नाटकों का एक अच्छा हिस्सा इसे बनाएगा। यह जानते हुए कि आप इतने दुःख का स्रोत हैं खाड़ी में अपना रुख रखने के लिए पहला कदम है।
  • एक बार जब आप समझते हैं कि आप स्रोत हैं, तो आप अपने आसपास के लोगों को दोष देने से रोकेंगे और आप समझेंगे कि आप स्थिति पर नियंत्रण कर रहे हैं।
  • ड्रैमा क्वीन स्टेप 02 में स्टॉप असेंग का शीर्षक चित्र
    2
    जो कुछ भी आपके साथ हो रहा है, उसे बढ़ाना बंद करो। यदि आप नाटक की रानी हैं, तो आप एक शांत स्थिति को बदलने और एक भूकंप को ट्रिगर करने में एक विशेषज्ञ होना चाहिए। जब आप एक छोटी-सी संघर्ष या झुंझलाहट महसूस करते हैं, तो एक मिनट का समय ले लो, यह पूछने के लिए कि क्या यह एक नाटक बनाने योग्य है, और एक अलग परिप्रेक्ष्य से स्थिति की समीक्षा करें हो सकता है कि आपका प्रेमी अपनी नियुक्ति के लिए 10 मिनट देर तक पहुंचे। शायद आप अपने स्वेटर पर कुछ कॉफी गिरा दिया यह अभी भी यहाँ से 10 घंटे तक, या एक घंटे में होगा? क्या यह शिकायत लायक है? क्या यह आपके दिन को बर्बाद कर रहा है?
  • ये महत्वपूर्ण सवाल हैं आप शायद यह समझेंगे कि आप कुछ के लिए स्पर्शरेखा के लिए जा रहे हैं और आप नाटक किए बिना पृष्ठ को चालू कर सकेंगे।
  • हर छोटी बात को बढ़ाकर आपको मानसिक दृष्टि से अच्छा महसूस करने में मदद नहीं करेगा। यह आपको तनावग्रस्त, थका हुआ और आम तौर पर चिड़चिड़ा महसूस कर देगा। याद रखें कि आपकी समस्याओं को कम करने से वास्तव में आपको बेहतर महसूस होगा
  • यदि आप किसी बकवास के लिए पागल हो जाते हैं, तो कोई भी आपको गंभीरता से नहीं लेगा, जब आपके साथ कुछ बुरा होता है।
  • ड्रामा क्वीन स्टेप 03 पर स्टॉप असेंग का शीर्षक चित्र
    3
    अपने आत्मसम्मान की खेती करने के लिए प्रतिबद्ध कई बार मधुमक्खी के क्वीन कम आत्मसम्मान के कारण बने होते हैं। वे सोच सकते हैं कि लोग उन पर ध्यान देते हैं या उन पर समय व्यतीत करते हैं, यदि वे उस तरीके से व्यवहार करते हैं जो लगातार नाटकीय और शीर्ष पर है और वे लोगों के बारे में बुरी तरह बात करते हैं अपने आप से पूछें कि क्या आप इस वर्णन में खुद को प्रतिबिंबित करते हैं और उस छवि के बारे में सोचें जो आपके पास है और आप वास्तव में आपकी त्वचा में कैसा महसूस करते हैं। जब आप दर्पण को देखते हैं, तो आप क्या देखते हैं? आप जिस व्यक्ति को देखते हैं उसकी सराहना करते हैं, और यह मत सोचो कि आपका आत्मसम्मान दूसरों से प्राप्त ध्यान पर निर्भर करता है।
  • जाहिर है, इसमें कुछ निश्चित सुरक्षा सुरक्षा विकसित करने में समय लगता है। सबसे पहले आप यह समझना शुरू करते हैं कि आपका आत्मसम्मान अपने आप में पैदा होना चाहिए, न कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, पहले आप कुछ भी नहीं करने के लिए संघर्ष करना बंद कर देंगे।
  • यह वास्तव में अपने आप को विश्लेषण करती है कोई भी सही नहीं है आपके दोष क्या हैं? आप उन्हें बदलने या स्वीकार करने के लिए क्या कर सकते हैं?
  • अपने बारे में अच्छा महसूस करने का एक हिस्सा उन लोगों के साथ समय बिता रहा है जो आपको अच्छा महसूस करते हैं। क्या आप इस तरह से लोगों को जानते हैं? यदि आपके आस-पास के सभी लोग आपको कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन आप की आलोचना करते हैं, तो आप अपने बारे में अच्छा महसूस नहीं कर पाएंगे, जब तक कि आप उनसे दूर न जाएं।
  • ड्रामा क्वीन 04 चरण में बंद होने वाला इमेज
    4
    शिकार होने से रोकें आपके नाटकों का एक अच्छा हिस्सा होने के कारण तुम्हारी तरह लग रहा था क्या आपको लगता है कि दुनिया ने आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार किया है और आप जो भी प्राप्त करते हैं, उसके मुकाबले आपको बहुत अधिक लायक है? बेशक यह कुछ मामलों में सच हो सकता है, लेकिन यह संभव नहीं है कि आप जानते हैं कि आपका जीवन नरक बनाने के लिए निर्धारित है। इसके बजाए, यह याद रखना कि आपका भाग्य आपके हाथों में है, मजबूत हो जाता है। मत कहो "मुझे विश्वास नहीं होता कि उसने ऐसा किया है" या "मुझे विश्वास नहीं हो सकता कि यह मेरे साथ हुआ", वह कुछ सकारात्मक कहकर बोलना शुरू कर देता है, जैसे "आज मैंने कुछ शानदार किया"।
  • लोगों को बहुत अधिक शक्ति न दें अपने जीवन को सुधारने के लिए प्रयास करते हुए, उन्होंने आपके साथ क्या किया, इसके बारे में सोचने के बजाय।
  • अपने आप से पूछें कि आपको हमेशा सहानुभूति प्राप्त करने की आवश्यकता क्यों है आप वास्तव में सभी ध्यान की आवश्यकता नहीं है, क्या आप चाहते हैं? कभी-कभी आप वास्तव में उन्हें सुनने की ज़रूरत होती है, इसलिए गौर करने के लिए हमेशा इसका लाभ न लें।
  • ड्रैमा रानी चरण 05 पर स्टॉप असेंग का शीर्षक चित्र
    5
    वर्तमान में रहें मेलोडामेटिक लोग अतीत में रहते हैं, जो लोगों द्वारा किए गए गलतियों, झगड़े, नाटक या परिस्थितियों से जुड़ा हुआ होता है जो अलग होता। अतीत को याद रखने में मदद मिल सकती है, क्योंकि यह आपको हमेशा ही गलतियों को दोहराने से बचने में मदद करता है, यदि आप लगातार शामिल हों, तो आप इस समय में नहीं रह पाएंगे या पृष्ठ को चालू नहीं कर पाएंगे। यहां और यहां रहकर, आप उनसे बहुत कुछ नहीं चिंतित करेंगे, उन्होंने आपको क्या बताया या आपने उनके द्वारा जो कुछ किया, उससे आपको कितनी चिंता हुई। आप उन लोगों के बारे में भी नहीं सोचेंगे जो अब आपके अतीत के हैं
  • इसके बजाय, मस्ती करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि आप कहां हैं, अपने दोस्तों के साथ रहें या लंबी पैदल यात्रा कर लें। अतीत के साथ जुनून न रहें और जल्द ही आपको बहुत स्वस्थ मानसिकता का मार्ग मिलेगा।
  • ड्रैमा रानी चरण 06 पर स्टॉप असेंग का शीर्षक चित्र
    6
    अपने विचारों को एक डायरी पर लिखें आप क्या महसूस कर रहे हैं, इसके बारे में बात करने से वास्तव में आपकी मदद कर सकते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है, एक भावुक दृष्टिकोण से इसका निपटारा करें और अपनी समस्याओं को संभालने के लिए समय निकालें। इससे पहले कि आप तैयार होने से पहले किसी के साथ चर्चा करने की अपेक्षा अपनी कठिनाइयों को लिखना बेहतर है, खासकर जब आपके पास किसी को मिलने वाले किसी भी चीज को बोलने का आवेग होता है लेखन आपको यह समझने में सहायता करेगा कि यह दुनिया का अंत नहीं है, और ये सभी नाटक बेकार हैं।
  • कम से कम एक दिन में अपनी डायरी में लिखने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी परेशानी के बारे में एक दोस्त से बात करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो आप उसे बदलने से पहले इस संघर्ष के बारे में लिख सकते हैं, ताकि आप शांत हो जाएंगे।
  • ड्रामा रानी के चरण 7 में रुकने वाला इमेज
    7
    अपने आप को याद दिलाएं कि दुनिया का अंत लगभग कभी नहीं है मेलोड्रामा की रानी को लगता है कि लगभग सब कुछ उन्हें क्रोधित कर सकते हैं और उन्हें एक दृश्य बनाने के लिए धक्का दे सकते हैं। हालांकि, यह लगभग कभी नहीं है बेशक, जब लोग आपको बताते हैं कि "यह दुनिया का अंत नहीं है", तो आप नफरत करते हैं, लेकिन कभी-कभी आपको यह वाक्य अपने आप को दोहराना पड़ता है, खासकर जब ऐसी स्थिति आपके साथ होती है उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप परीक्षा में गलत हो गए हैं: अपने आप से पूछिए कि क्या यह आपके दीर्घकालिक जीवन को बर्बाद कर देगा या नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा और सच्चाई से जवाब देगी। लगभग कभी जवाब नहीं होगा हाँ। इसके बारे में सोचो अगली बार जब आप गुस्सा उबलते हुए महसूस करते हैं या आपकी आँखों में आँसू हैं
  • भाग 2

    अपने कार्यों को बदलें
    ड्रामा रानी चरण 08 में स्टॉप असेंबल का शीर्षक चित्र
    1
    दूसरों के नाटकों से खुद को छूने न दें यद्यपि आप अपने दोस्तों के अपने सर्कल का एकमात्र नाटक कर रहे हैं, यह संभावना है कि आप अपने जैसे लोगों को जानते हैं, या जो अपने नाटक के बारे में लंबे समय से बात करना पसंद करते हैं। उन्हें आपको शामिल न होने दें, बिना किसी कारण के आपको परेशान या परेशान करें। अगर कोई आपके साथ है, तो उसे बताओ कि वह शांत हो जाना बेहतर है, यह दुनिया का अंत नहीं है और वह पृष्ठ को चालू कर सकता है- उसे आपको प्रभावित करने के लिए उसे प्रभावित करने की इजाजत नहीं दे रहा है। अगर कोई आप पर बहस करने के लिए जाता है, घबरा जाता है या तुच्छ के लिए विलाप करता है, तो सबसे अच्छी बात यह अनदेखा कर देती है।
    • एक लड़ाई में शामिल होने के नाते आपकी पसंद है अगर कोई आपके बारे में किसी चीज के बारे में बात करना चाहता है, तो आप उसे बताने पर जोर देते हैं कि आप उसे केवल एक बार शांत हो जाने के बाद ही सुनेंगे और आप इस बारे में उचित चर्चा कर सकते हैं।
  • ड्रामा रानी चरण 09 में रुक जा रहा है
    2
    आपके पास अभी अस्वस्थ रिश्तों से छुटकारा पाएं। कुछ लोग इतना प्यार करते हैं कि वे हमेशा खुद को झगड़े से भरा रहने वाले रिश्तों को रुकते हैं, सिद्धांत रूप में, तनावपूर्ण माहौल में रहते हैं। अगर ऐसा अक्सर होता है, तो आपको खुद से पूछना होगा कि आपको अपने जीवन में इस व्यक्ति की आवश्यकता क्यों है शायद आप खुद को उस व्यक्ति से ज्यादा नाटक पसंद करते हैं, जिसका एकमात्र उद्देश्य उन्हें खिलाना है इसके बजाय, संबंधों को दोहन या भावनात्मक बनाएं - जो आपको बहुत खुश हैं, संतुष्ट हैं और अपने साथ शांति से, कम से कम ज्यादातर मामलों में
  • बेशक आप अभी भी अतिरंजित लोगों को आकर्षित महसूस कर सकते हैं अगली बार जब आप एक तरह से मिलेंगे, तो अपने आप से पूछें कि क्या यह वास्तव में इसके लायक है।
  • यह दोस्ती पर भी लागू होता है अपने दुश्मनों-मित्रों से बाहर निकलना बंद करो, बस कुछ शिकायत करने के बारे में या परेशान होने के बारे में। उन लोगों के साथ दोस्ती दोबारा रखें जिनकी आप वास्तव में परवाह करते हैं।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा क्वीन 10 स्टेपल शीर्षक वाला इमेज
    3
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो शांत होने में कुछ समय दें एक और कदम जो आप नाटक की रानी से बचने के लिए कर सकते हैं वह "ट्रिगर" को पहचानने में सक्षम होना है। यदि वे आपको कुछ बताते हैं जो आपका खून उबाल कर लेता है, तो अपने आप को नियंत्रित करने की कोशिश करें ताकि आप अपना गुस्सा न खोएं और एक मिनट के लिए माफी मांगें। यह स्वाभाविक नहीं लग सकता है, लेकिन यह कुछ समय देने के लिए और स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए एक शानदार तरीका है, जो आपसे पछतावा होने वाले कुछ कहने से बचें दूसरे कमरे में एक छोटे से पैदल चलना या एक गिलास पानी पीना कहो कि आपको क्या हुआ, फिर से सोचने के लिए समय चाहिए। अपने लिए एक पल लेने में सक्षम होने के द्वारा, आप स्थिति को तर्कसंगत और शांत तरीके से प्रबंधित कर सकेंगे।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें शायद आपको लगता है कि आप किसी स्थिति को संभालने के लिए तैयार हैं, लेकिन फिर आप देखते हैं कि आपके हाथ कांप रहे हैं, आप घबराहट फर्श पर पैर खींच रहे हैं या तापमान बढ़ रहा है। इस मामले में, आपको अधिक समय चाहिए।
  • ड्रैमा रानी में बंद होने वाला इमेज शीर्षक चित्र 11
    4



    करने के लिए सकारात्मक कुछ खोजें यह मूर्ख लग सकता है, लेकिन कई बार लोग पतली हवा से नाटक बनाते हैं क्योंकि वे ऊब जाते हैं! आप अकेले घर पर हैं, जो कार्यक्रम आप देख रहे हैं वह उबाऊ है, आपके भाई वहां नहीं हैं और आपके पास किसी को भी परेशान करने या बात करने की कोई जरूरत नहीं है ... अचानक, आप उस टिप्पणी को याद करते हैं जो आपके दोस्त थे जब आप थे स्कूल में, और आप नाराज हो जाते हैं, आप कारण के प्रकाश को खो देते हैं, फेसबुक पर निष्क्रिय-आक्रामक पद पोस्ट करने के साथ समाप्त होता है क्या आप अक्सर होते हैं? तो आपको बस अपने खाली समय में करने के लिए अधिक सार्थक बातें ढूंढने की आवश्यकता है। जल्द ही आपको इतने सारे नाटक करने का समय भी नहीं होगा। यहां कुछ विचार हैं:
  • एक नया शौक चुनें, जैसे चित्रकला या लेखन कविता आपको पता चल जाएगा कि यह आपकी ऊर्जा का उपयोग करने के लिए एक बहुत अधिक उत्पादक तरीका है
  • स्वयं सेवा करें। जिन लोगों पर वास्तव में मदद की ज़रूरत है, उनके लिए समय व्यतीत करना आपको याद दिलाता है कि आपको हर चीज के बारे में शिकायत करने के बजाय अपने जीवन के लिए आभारी होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप ऊब रहे हैं तो आप नाटक की तरह हैं, फिर भी आपको कुछ भी करने में मदद मिल सकती है।
  • ड्रैमा रानी 12 में बंद होने वाला इमेज
    5
    यह आपके बारे में सब कुछ नहीं है मेलोड्रैम सभी के चारों ओर स्पिन करने के लिए जाने जाते हैं जब लोग अपनी समस्या को बताने की कोशिश करते हैं, तो वे कहते हैं कि "लेकिन मेरे साथ क्या हुआ बहुत बुरा है" या "यह मेरे साथ बिल्कुल वही हुआ जब ..."। अगर एक तरफ यह दूसरों के साथ जुड़ने की कोशिश करना अच्छा है, तो हर स्थिति को एक ऐसी समस्या में बदलना अच्छा नहीं है जो आपकी चिंता करता है लोग जल्दी से थके हुए होंगे और आपको लगता है कि आप ध्यान के लिए बेताब हैं। आप पाएंगे कि यह आपसे कुछ को विश्वास करने के लिए बेकार है।
  • इसके बजाय, दूसरों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध, यह मानते हुए कि उन्हें भी समस्याएं (और कभी कभी नाटक!)
  • ड्रैमा क्वीन 13 में बंद होने वाला चित्र शीर्षक वाला चित्र
    6
    बोलने से पहले सोचो मेलाड्रामा की रानी एक और बुरी आदत है: वे आवेगों पर प्रतिक्रिया करते हैं, कठोर और असंवेदनशील टिप्पणियों को खींचते हैं क्योंकि वे पहली बात हैं जो दिमाग में आती हैं। आपको क्या करना है, एक बार फिर, शांत करना है कुछ भी कहने से पहले, अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में ऐसा सोचते हैं, या यदि आपको 5 मिनट बाद खेद है शायद इस समय आप अपने सबसे अच्छे दोस्त, अपने प्रेमी या आपकी बहन का अपमान करना चाहते हैं, लेकिन शायद बाद में आप इसे वापस लेना चाहते हैं। इसके बजाय, आप क्या कहने जा रहे हैं और पूछें कि क्या यह वास्तव में रचनात्मक टिप्पणी है या यदि इसका मतलब केवल दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए है, इसके बारे में सोचने में कुछ समय दें
  • कहने में डरो मत "एक पल, मुझे एक मिनट की ज़रूरत है कि यह कैसे पता चलेगा कि कैसे प्रतिक्रिया करें"।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 14
    7
    एक अच्छे दोस्त के साथ विश्वास करो, हर किसी के साथ नहीं मेलोड्रैमेटिक्स अपनी समस्याओं को प्रसारित करने के लिए देश भर में प्यार करता है और उन सभी को बताता है। न केवल यह कठोर है कि कसाई, बेकर और सुपरमार्केट क्लर्क के साथ भाप को छोड़ दें: लोग आपकी शिकायतों से जल्दी से थकेंगे। यदि आपकी नसों पर कुछ है, तो आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त, मां या अन्य विश्वसनीय व्यक्ति से बात करनी चाहिए। इससे आपको हर चीज को दूसरे दृष्टिकोण से देखने में मदद मिलेगी, जिससे आपको अपना गुस्सा उभरकर और पूरे वर्ग या अपनी टीम के सामने अपने खुद के मामलों को बताने से रोक दें।
  • किसी व्यक्ति से बात करने से आपको तुरंत यह पता चलने में मदद मिलेगी कि आपको हर चीज को जितना जल्दी हो उतना ही बताने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप अपनी छाती से वजन कम करना चाहते हैं। इसके बजाय, धैर्य रखें। पहले सोच के बिना अपना मुंह खुलने से आपको कुछ हल करने में मदद नहीं मिलेगी।
  • ड्रामा रानी में बंद होने वाला इमेज शीर्षक चित्र 15
    8
    दूसरों के ध्यान को अपने नाटकों के बजाय सकारात्मक, कुछ के लिए आकर्षित करें कई सुगंधित लोग इतने सरल तरीके से बनते हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि दूसरों को उन पर ध्यान दें। ठीक है, अगर आप दूसरों की तरफ देखना चाहते हैं, तो आप इसे सकारात्मक कार्रवाई के लिए क्यों नहीं करते हैं? जब आप अपनी टीम के साथ खेलते हैं तो अपना सर्वोत्तम लाभ दें डेस्डेमोना एक समय पर ढंग से व्याख्या करता है जब आपका नाट्य समूह ओथेलो को अवतरित करता है स्कूल समाचार पत्र के लिए एक सुंदर लेख लिखें क्या आपको अच्छा महसूस करता है, और लोगों को स्वाभाविक रूप से आपकी ओर आकर्षित होगा, वे आपके सभी आँसू और अतिरंजना से परेशान नहीं होंगे
  • एक क्षण के लिए सोचें: यदि आप लोगों को पसंद करते हैं, जब आप मनोदैहिक तरीके से व्यवहार करते हैं, तो आपको गंभीरता से अपने आप को प्रतिबद्ध होना चाहिए और अपनी ऊर्जा को चैनल के लिए एक सकारात्मक आउटलेट मिलना होगा।
  • भाग 3

    सम्मान के साथ दूसरों का इलाज
    स्टॉप असर एक ड्रामा रानी 16 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दूसरों के साथ ईमानदार और खुले रहें यह आपके लिए असंभव लग सकता है, यदि आप उन लोगों के बारे में बात करने से संबंधित समस्याओं से निपटने के लिए उपयोग कर रहे हैं जो आपकी नसों पर सीधे तौर पर उन्हें संबोधित करने के बजाय मिलते हैं हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा जब आपके पास वास्तविक संघर्ष होता है, तो उस व्यक्ति से संबंधित व्यक्ति के साथ चर्चा करने में कुछ समय दें - यह एक खुले और ईमानदार तरीके से करें, संचार को प्रोत्साहित करने के लिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन सभी चीजों को बताना होगा जो आपके सिर के माध्यम से जाते हैं, खासकर यदि वे आक्रामक हों, लेकिन आपको रचनात्मक बातचीत शुरू करनी चाहिए, बशर्ते आप इस समस्या को हल करना चाहते हैं।
    • पल के गुस्से से दूर होने के बजाय शांत करने के लिए और समस्या को तर्कसंगत तरीके से चर्चा करने के लिए कुछ समय निकालें।
    • बेशक, यह शिकायत करना आसान है और इस व्यक्ति के लिए पर्याप्त है हालांकि, यदि आप सीधे समस्या का समाधान करते हैं, तो आप इसे और अधिक सम्मान करेंगे और अपने रिश्ते को बेहतर बनाएंगे।
    • इसे सुनने के लिए कुछ समय ले लो उसे जो कुछ भी आप सुनते हैं उसे न सिर्फ बताइए, उसके लिए कहने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • ड्रामा क्वीन 17 में बंद होने वाला इमेज
    2
    गपशप मत करो मेलोड्रामा की रानी इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकती। वे पेरेस हिल्टन से ज्यादा गपशप पसंद करते हैं अगर वे रसीला गपशप सुनते हैं, तो वे इसे फेसबुक पर अपने तीन हजार दोस्तों के साथ साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हालांकि, यदि आप अपने रुख को रोकने के लिए चाहते हैं, तो सबसे आसान कदमों में से एक दूसरों के बारे में गपशप करना बंद करना है। जितना कम आप ऐसा करते हैं उतना ही आप उसका सम्मान करेंगे, और जितना कम हो उतना आप स्थिति के खिलाफ हो जाएंगे। इस आदत को दूर करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप सफल होते हैं, तो आप उस सभी सकारात्मकता के लिए आभारी महसूस करेंगे जो आपके जीवन में तदनुसार प्रवाह करेंगे।
  • उनके पीछे वाले लोगों के बारे में बात करने के बजाय, जब वे वहां नहीं हों तो उनकी प्रशंसा करना शुरू करें इससे आप और आपके आस-पास के लोग बेहतर महसूस करेंगे।
  • ड्रामा क्वीन स्टेप 18 में स्टॉप असेंटल का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी आवाज़ मत उठाएं मेलोड्रामेटिक लोग हर किसी की तुलना में ऊंचे आवाज़ पर चिल्लाने या बोलना पसंद करते हैं, ताकि खुद को स्पष्ट रूप से सुना जा सके। यहां पर एक दूसरे को दूर करने का वादा है। जब आप देखते हैं कि आप अपनी आवाज़ को बहुत बढ़ाते हैं, तो तीन बार गहरा साँस लें, और आपके चारों ओर के लोगों के स्वर और स्वर को फिट करें। मत सोचो कि आपके पास अधिक बुद्धिमान होने की क्षमता नहीं है: हर किसी के पास है
  • अपनी आवाज़ कम करके, लोग आपके साथ अधिक समय बिताने का आनंद लेंगे। किसी व्यक्ति को बातचीत करना पसंद करने वाले लोग पसंद करते हैं
  • ड्रामा रानी चरण 19 पर स्टॉप असेंबल का शीर्षक चित्र
    4
    लोगों को कष्टप्रद उपनाम न दें और आवेगों से अपने आप को दूर करने के द्वारा उन्हें अपमान न करें। क्या बात है? आप पाँच सेकंड के लिए अच्छा लगेगा, तो आप पृथ्वी से निगल जाना चाहेंगे क्या आप अपमानित होना चाहते हैं? और अगर उन्होंने आपको अपमानजनक उपनाम दिया? उस स्थिति में, तो आपको एक समस्या है आपको दूसरों को रचनात्मक बातें कहनी हैं, बस आप एक संघर्ष को हल कर सकते हैं। और अगर आप अंत में एक टिप्पणी करते हैं जो आपको खेद है, तो खेद है।
  • स्टेप असेंड नाटक क्वीन स्टेप 20 नामक छवि
    5
    अपने खुद के व्यवसाय के बारे में सोचो आपके पास पहले से ही अन्य लोगों के नाटकों के साथ खुद को शामिल करने के लिए पर्याप्त व्यक्तिगत नाटक हैं, है ना? अपनी बहन के प्रेमी के रवैये के बारे में चिंता न करें या क्योंकि आपके मित्र के चचेरे भाई की कार में डेंटा हुआ है अपनी समस्याओं के बारे में सोचो, अपनी नाक को जो आपकी नहीं है में मत डालें मेलोड्रैम दूसरों के नाटकों को खिलाना पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें उबाऊ जीवन है - यदि आप अपने खाली समय में मज़ेदार काम करते हैं, तो यह फिर से नहीं होगा।
  • ड्रैमा रानी चरण 21 में बंद होने वाला चित्र शीर्षक वाला चित्र
    6
    दूसरों को सुनने की कोशिश करें मेलोड्रामा की रानी तो स्वयं और सब कुछ जो उनके जीवन में होती है, वे दूसरों की बात सुनने के लिए परेशान नहीं करते हैं। जब कोई व्यक्ति आपको कुछ बताता है, उसे आंखों में देखें, उसके शब्दों पर ध्यान दें और बीच में मत आना उन लोगों में शामिल रहें जो आपके लिए ज़रूरी हैं, उनकी मदद करते समय उनकी मदद करें और अपनी समस्याओं के बारे में बताने के लिए उन्हें अनुनाद बक्से पर विचार न करें। आप सभी जानते हैं कि इसमें कठिनाइयां, सपने और लक्ष्य हैं, और आपको उन लोगों को अपने साथी पुरुषों जैसा व्यवहार करना चाहिए, न कि वे ऐसे लोग थे जिन्हें आपको केवल सोचना चाहिए।
  • हर कोई अच्छे श्रोताओं की तलाश कर रहा है, जो व्यक्ति का एक अति दुर्लभ प्रकार है। अगर आप वास्तव में दूसरों की बात सुनना सीखते हैं, तब तक आप एक बेहतर दोस्त बन जाएंगे, और बेहतर व्यक्ति बनेंगे। दूसरों को भी समस्याओं की पहचान करते हुए, आप समझेंगे कि, आखिरकार, आपके नाटक इतने नाटकीय नहीं हैं
  • टिप्स

    • बिंदु को रिक्त मत बदलें: लोगों को आपको पहचानना कठिन लगता होगा धीरे-धीरे आगे बढ़ो, क्योंकि आपको अंत में यह समझना होगा कि आप क्या कर रहे हैं।
    • दूसरों की मदद करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि एक लड़की सीढ़ियों से गिरती है, हाथ से उठने के लिए इस तरह, लोग समझेंगे कि आपकी एक अच्छी तरफ है, और आप बदलना चाहते हैं।
    • उन लोगों से पूछें जो आप जानते हैं और आप पर भरोसा है कि आपको बदलने के लिए क्या करना चाहिए। आप "अरे (व्यक्ति का नाम) कह सकते हैं, मैं दूसरों के लिए और अधिक खुश करने के लिए बदलना चाहता हूं। क्या आप मुझे देने के लिए कोई सुझाव है? "। इस तरीके से, आप इस लेख की सलाह को उस व्यक्ति के साथ जोड़ सकते हैं जो आपको अच्छी तरह जानता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com