कैसे गर्भावस्था के दौरान भी गोंद करने से बचें

यह सामान्य है, शारीरिक और स्वस्थ गर्भावस्था के दौरान वजन हासिल करने के लिए। यह एक के लिए महत्वपूर्ण है भ्रूण के सही विकास

और शरीर को अपनी नई जरूरतों और कार्यों के अनुकूल बनाने की एक स्वस्थ प्रक्रिया का प्रतिनिधित्व करती है। हालांकि, अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालने में बहुत अधिक वजन डालते हुए विकासशील होने का खतरा बढ़ जाता है गर्भावधि मधुमेह और कई अन्य बीमारियां, एक के जोखिम के अलावा मुश्किल जन्म, प्रसव के बाद अतिरिक्त पाउंड और अन्य कई बीमारियों को खोने में सक्षम नहीं है। इन सभी कारणों से आपको सीखना होगा कि आगे बढ़ने के बिना गर्भ के दौरान सुझाए गए वजन को कैसे हासिल किया जाए, ताकि आप बच्चे के जन्म के बाद अपने आकार के वजन में वापस आ सकें और आपके स्वास्थ्य की रक्षा कर सकें।

कदम

विधि 1

स्वस्थ खाने की आदतों को अपनाना
छवि शीर्षक से बेबी वजन बढ़ाने से बचें चरण 1
1
जानें कि आपका वज़न के लक्ष्य गर्भावस्था के दौरान क्या हैं यदि आप जानते हैं कि गर्भावस्था के नौ महीनों के दौरान आप कितने पाउंड और बढ़ा सकते हैं, तो आप अपनी प्रगति की निगरानी कर सकते हैं। यदि आप बहुत अधिक या बहुत कम वजन प्राप्त कर रहे हैं, तो आप अपने आहार में परिवर्तन कर सकते हैं और आपकी शारीरिक गतिविधि योजना स्त्री रोग विशेषज्ञ आपको रहने में मदद करेगा "सड़क में"।
  • डॉक्टर आमतौर पर उन महिलाओं को सलाह देते हैं जो गर्भावस्था से पहले 11 से 16 किग्रा तक बढ़ने के सामान्य वजन के होते हैं। अंडरवेट महिलाओं को वजन 13-18 किलोग्राम, जो कि अधिक वजन 7-12 किग्रा, के वजन हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए, जबकि उन मोटे 5-10 किलो से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • यदि आप दो या अधिक जुड़वाओं और छह सामान्य के लिए इंतजार करते हैं, तो आपका लक्ष्य 17-25 किलोग्राम अधिक होता है - यदि आप अधिक वजन वाले होते हैं, तो 15-23 किलोग्राम अधिक - यदि आप मोटापे हैं तो आपको 11-19 किलो से अधिक वसा प्राप्त करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • पहली तिमाही के दौरान 1-2 किलोग्राम से अधिक की वृद्धि न करने का प्रयास करें - अगले महीनों में एक अच्छा एक "अनुसूची" यह आपके अंतिम वजन के लक्ष्यों के आधार पर लगभग आधा किलो एक हफ्ते का है
  • यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आपका स्त्री रोग विशेषज्ञ गर्भावस्था के दौरान अपना वजन कम करने के लिए कह सकते हैं। याद रखें कि इस नाजुक अवधि में वजन घटाने के लिए डॉक्टर द्वारा सावधानीपूर्वक निगरानी की जानी चाहिए। हालांकि, ध्यान रखें कि ज्यादातर महिलाएं नहीं एक बच्चे की प्रतीक्षा करते समय उसे अपना वजन कम करना चाहिए
  • छवि का शीर्षकः वजन घटाने से बचें वजन 2 चरण
    2
    अपनी साप्ताहिक फ़ीड की योजना बनाएं एक के साथ आने के लिए कुछ समय ले लो "मेनू नमूना" गर्भावस्था के दौरान संतुलित आहार के लिए महत्वपूर्ण पोषक तत्वों वाले खाद्य पदार्थों का उपभोग करने में आपकी मदद करने के लिए - उदाहरण के लिए, पूरे अनाज, दुबला प्रोटीन, बहुत से फल और सब्जियां नहीं छोड़ें। इसके साथ दिमाग में खरीदारी करें साप्ताहिक योजना अपने आप को फास्ट फूड रेस्तरां में खाना खाने या जंक फूड के साथ भरने की संभावना को कम करने के लिए
  • पारा में अमीर मछली मत खाएं, जैसे कि तलवार मछली, शाही मैकेरल, देवताओं के परिवार से संबंधित नमूनों "tilefish" और शार्क
  • रेस्तरां और फास्ट-फूड के व्यंजन में घर पर तैयार किए गए एक ही व्यंजन की तुलना में अधिक कैलोरी होता है, इस कारण आपको रात्रि का भोजन (यदि उपलब्ध हो) में जाने पर आपको हमेशा कम कैलोरी मेनू का अनुरोध करना चाहिए। याद रखें कि व्यंजन स्वयं तैयार करके आप वसा, नमक और चीनी सामग्री को सटीक भोजन और रेस्तरां के मुकाबले कम कर सकते हैं इस तरह आप कैलोरी और वसा पर बचत करते हुए अधिक पौष्टिक भोजन खा सकते हैं, जिससे आप वजन और बिना अनावश्यक रूप से वजन कम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बेबी वजन प्राप्त करने से बचें चरण 3
    3
    कमजोरी में cravings को दे दो यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि गर्भवती महिलाओं के पास अजीब भोजन का स्वाभाविक कारण है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह उन पोषक तत्वों को आत्मसात करने के लिए एक अनुरोध है जो इसे जरूरत है। गर्भावस्था के स्वाभाविक सामान्य हैं और आप सीख सकते हैं कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ कैसे संतुष्ट करें।
  • आप बस एक चॉकलेट केक, आइसक्रीम, पनीर आलू या एक छोटे से अधिक स्वस्थ भोजन के लालच का विरोध नहीं कर सकते, तो एक छोटा सा हिस्सा लेने के अनियंत्रित एक पूरे हिस्से को खा नहीं इच्छा मौन करने।
  • छोटे हिस्से को मापना और बाकी की जगह "प्रलोभन" आँखों से दूर, एक और टुकड़ा खाने की संभावना कम अक्सर छोटे मुंह जागरूकता से उत्साहित होते हैं, पूरे भाग के रूप में संतोषजनक होते हैं, लेकिन खुद को अपराध या किलोग्राम अधिक नहीं मिलते।
  • छवि शीर्षक से बच्चे वजन बढ़ाने से बचें चरण 4
    4
    एक दिन में 300 अतिरिक्त कैलोरी पेश करें। दो लोगों के लिए भोजन का मतलब यह नहीं है कि दो बार ज्यादा खाना खाने से गुललिंग होता है। आपको पहली तिमाही के दौरान अतिरिक्त कैलोरी की आवश्यकता नहीं है दूसरे से, इसके बजाय आपको प्रत्येक दिन 340 कैलोरी ज्यादा और तीसरी तिमाही में आपको 450 तक लेना चाहिए। यदि आप गर्भावस्था के दौरान शारीरिक रूप से बहुत सक्रिय हैं, तो आपको इन मात्रा में वृद्धि करना होगा।
  • यह अतिरिक्त ऊर्जा स्वस्थ खाद्य पदार्थों से आती है, खाली कैलोरी और वसा, चीनी और नमक की अस्वास्थ्यकर मात्रा से बचें। उसी तरह, संतुलित आहार का सम्मान करने का प्रयास करें और केवल एक भोजन समूह पर ध्यान केंद्रित न करें। कैलोरी स्वस्थ स्रोतों जैसे पूरे अनाज, दुबला प्रोटीन, फलों और सब्जियों से आने चाहिए।
  • यदि आप हमेशा भूखे रहते हैं, तो खाद्य पदार्थ चुनें "satiating" जो आपको कई कैलोरी, बिना पॉपकॉर्न, चावल केक, कच्ची सब्जियां, सलाद, सूप्स, दही, जई और ताजे फल प्रदान किए बिना पूरा महसूस कर सकता है। यदि आप बड़ी मात्रा में कम कैलोरी और स्वस्थ भोजन खा सकते हैं, तो आप बिना भूख के अपने भूख को संतुष्ट कर सकते हैं
  • ताजा अजवाइन चिपक पर मूंगफली का मक्खन का एक बड़ा चमचा, एक छोटे से शहद के साथ दही का एक जार, कुछ सुगंध के साथ स्वीट कॉर्न का 50 ग्राम है और बहुत कम मक्खन या 10 चिप्स: यहाँ खाद्य पदार्थों के कुछ उदाहरण दिए बारे में 100 कैलोरी प्रदान कर रहे हैं मकई।
  • नाश्ता और भोजन के बारे में 300 कैलोरी प्रदान करते हैं मक्खन टोस्ट और ताजा स्ट्रॉबेरी, सब्जी सूप का एक कप या मलाई निकाला दूध के 120 मिलीलीटर और साथ कम वसा ग्रेनोला के एक कप के साथ सलाद और टमाटर के साथ एक टर्की सैंडविच के साथ तले हुए अंडे कर रहे हैं एक मुट्ठी भर जामुन
  • शीर्षक से छवि बेबी वजन बढ़ाने से बचें चरण 5
    5
    खाने और अक्सर पीने यदि आप दिन भर में छोटे और लगातार भोजन खाते हैं, तो आप नाराज़गी, मतली और गर्भावस्था से संबंधित अपच को नियंत्रित कर सकते हैं। जैसे-जैसे बच्चा बढ़ता है, बड़े भोजन को समायोजित करने के लिए जगह कम हो जाती है, इसलिए आपको पोषक तत्वों को कम करने और पोषक तत्वों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अक्सर खाने की आवश्यकता होगी।
  • के बारे में पांच या छह भोजन योजना एक दिन, कैलोरी की मात्रा आप दिन के दौरान अलग अलग समय पर जरूरत के वितरण, नहीं sane.Mangiare नाश्ता हर दो से तीन घंटे शामिल करने के लिए भूल आप के एक उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए अनुमति देता है ऊर्जा, एक सक्रिय चयापचय और स्थिर रक्त शर्करा - यह सब आपको मेज पर अतिरंजित करने से रोकता है और गर्भकालीन मधुमेह के जोखिम को कम करता है।
  • हाथ में स्वस्थ नाश्ता रखें "prebatched" दोनों घर और बाहर यदि आप सुविधाजनक नाश्ता, स्वस्थ और भागों सिर्फ सही करने के लिए उपलब्ध है, तो आप कम, भोजन में फास्ट फूड रेस्तरां में खरीद वेंडिंग मशीनों, या चिप्स के पूरे पैकेट खाने के लिए जब आप एक जलपान की जरूरत के लिए परीक्षा की जाएगी।
  • छवि का शीर्षक, वजन घटाने से बचें चरण 6
    6
    बहुत पानी पी लो गर्भावस्था के दौरान आपको प्रति दिन 2.4 लीटर तरल पदार्थ पीने की कोशिश करनी चाहिए। जल भ्रूण को पोषक तत्वों को लेता है और कब्ज, बवासीर, अत्यधिक सूजन, साथ ही मूत्र पथ और मूत्राशय के संक्रमण से बचा जाता है। पानी की जरूरत नहीं है सभी 2.4 लीटर तरल पदार्थ होना चाहिए।
  • शक्कर और चिकना पेय जैसे स्वाद वाले कॉफी, पेय (खेल पेय सहित) और पूरे दूध से बचें। बजाय दूध या सब्जी विकल्प स्किम्ड चुनें, डिकैफ़िनेटेड कॉफी आप कैफीन या पानी के बिना चीनी और मसालों (सामग्री के नियंत्रण करने), के शुद्ध फलों का रस 100% एक छोटे कांच, सरल चाय जोड़ सकते हैं जो करने के लिए ।
  • विधि 2

    गर्भावस्था के दौरान सक्रिय रहें
    शीर्षक से छवि बेबी वजन बढ़ाने से बचें चरण 7
    1
    सलाह के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ से पूछिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले, आपको डॉक्टर की अनुमति प्राप्त करना होगा। यह दोनों पर लागू होता है यदि आप पहले से ही गर्भावस्था के पहले ही शारीरिक रूप से सक्रिय थे या आप एक नया प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करना चाहते हैं। महिलाओं के लिए शारीरिक गतिविधि में शामिल होने के लाभों में "यह दिलचस्प था" पीठ दर्द और उससे संबंधित असुविधा की रोकथाम को याद रखें, नींद की बेहतर गुणवत्ता, नियंत्रण में वजन, बेहतर शारीरिक शक्ति और अधिक मांसपेशियों की सहनशक्ति, अच्छे मूड और उच्च ऊर्जा स्तर
    • आपका डॉक्टर एक निजीकृत प्रशिक्षण योजना विकसित करने में आपकी मदद करेगा, जो आपकी पिछली शारीरिक गतिविधि की आदतों और आपके द्वारा पीड़ित बीमारियों को ध्यान में रखता है।
    • अगर आपके पास पेटीटाटा प्रोटीया, एक कमजोर गर्भाशय ग्रीवा है, तो आप खतरनाक हो सकते हैं यदि आपको भूतपूर्व रूप से सहज गर्भपात या समय से पहले जन्म का सामना करना पड़ता है।
  • शीर्षक वाला छवि बेबी वजन प्राप्त करने से बचें चरण 8
    2
    अधिकांश सप्ताह के लिए कम से कम 30 मिनट की मध्यम गतिविधि करने का प्रयास करें। आप चलते हैं, कम प्रभाव वाली एरोबिक्स करते हैं, तैरते हैं, व्यायाम बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप ट्रेन करते हैं, तो आपको बात करने में सक्षम होना चाहिए - अगर आपके पास वार्तालाप बनाए रखने के लिए सांस नहीं है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत ज़ोरदार व्यायाम कर रहे हैं
  • यदि आप गर्भवती होने से पहले नियमित रूप से काम करते हैं, तो आपको गर्भावस्था के अधिकांश के लिए अपनी आदतों को रखने में सक्षम होना चाहिए ऐसी महिलाओं के लिए कुछ अपवाद हो सकते हैं जो खतरनाक, बहुत तीव्र या ज़ोरदार गतिविधियों का प्रदर्शन करते हैं। यदि आप जॉगिंग, तैराकी, नृत्य, साइकल चलाना या योग का अभ्यास करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप सबसे अधिक लाभों का आनंद लेना जारी रखेंगे।
  • अगर आपने किसी बच्चे की प्रतीक्षा करने से पहले शारीरिक गतिविधि कभी नहीं की है, तो आपको कुछ प्रकार के हल्के व्यायाम में लगे होना चाहिए, जैसे कि नियमित रूप से चलना या पूल में कुछ पूल। आपको पांच मिनट की शारीरिक गतिविधि के साथ एक दिन शुरू करना चाहिए और फिर धीरे-धीरे आधे घंटे तक बढ़ाना चाहिए।
  • प्रशिक्षण के पहले और बाद में कुछ गर्म और ठंडा करने के लिए याद रखें और जब आप ट्रेन करते हैं तो बहुत सारे तरल पदार्थों को पीने के लिए याद रखें।
  • छवि शीर्षक से बेबी वजन बढ़ाने से बचें चरण 9
    3



    जन्मपूर्व योग का मूल्यांकन करें यह एक अभ्यास है जिसमें शक्ति, लचीलापन, विश्राम और साँस लेने के कई अभ्यास शामिल हैं। योग एरोबिक अभ्यास के लिए एक बहुमूल्य पूरक है और सबक अन्य गर्भवती महिलाओं से मिलने का एक उत्कृष्ट अवसर है।
  • एक शिक्षक की तलाश करें जो एक जन्मपूर्व योग में विशेषज्ञ है यदि शिक्षक इस प्रकार के अभ्यास में विशेषज्ञता नहीं देता है, तो उसे अपनी स्थिति का सूचित करें इस तरह, आप अपनी स्थिति को बदल सकते हैं जैसे कि गर्भपात की प्रगति होती है।
  • इसे बचें गर्म योग क्योंकि यह शरीर के तापमान को अत्यधिक वृद्धि करने के लिए कारण बनता है। यदि आपने इस अभ्यास से कभी संपर्क नहीं किया है, तो आपको अपने हाथों को बहुत ऊर्जावान रूपों में भी नहीं आना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र बेबी वजन बढ़ाने से बचें चरण 10
    4
    तीसरी तिमाही के बाद अपनी पीठ पर झूठ मत बोलो यह स्थिति मुख्य नस पर दबाव डालती है, वेना कावा और रक्त के प्रवाह को मस्तिष्क, हृदय और गर्भाशय में कम कर देता है जिससे आप दंग रह गए और बेदम महसूस कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, वजन घटाने से बचें चरण 11
    5
    कुछ गतिविधियों के साथ सावधान रहें आपको स्कूबा डाइविंग, संपर्क खेल, गतिविधियों से बचना चाहिए जो पेट की चोट का कारण बन सकती हैं और जहां गिरने का खतरा अधिक होता है। शक्ति प्रशिक्षण एक अच्छा विकल्प है, लेकिन आपको अत्यधिक वजन नहीं उठाना चाहिए।
  • यदि मौसम बहुत गरम या नम है तो बाहरी गतिविधियां न करें।
  • छवि शीर्षक से वजन घटाने से बचें चरण 12
    6
    शरीर को सुनो और आवश्यक परिवर्तन करें। ध्यान दीजिए कि आप ट्रेन करते समय कैसा महसूस करते हैं यदि आप कुछ गलत देखते हैं, तो तुरंत बंद करो आपका शरीर लगातार बदल रहा है और प्राथमिक अवस्थाओं की तुलना में अधिक ऑक्सीजन और ऊर्जा की आवश्यकता है। आपको थका हुआ होने के बिंदु पर कभी नहीं जाना चाहिए।
  • याद रखें कि बच्चे के कारण अतिरिक्त वजन जोड़ों पर अधिक दबाव डालता है और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को बदल देता है। इसके अलावा, गर्भावस्था हार्मोन स्नायुबंधन को अधिक ढीली बनाते हैं, इस प्रकार चोट का खतरा बढ़ जाता है।
  • पर्याप्त खाने के लिए याद रखें, क्योंकि शारीरिक गतिविधि के साथ आप अतिरिक्त कैलोरी जलाते हैं। यदि आप नियमित रूप से ट्रेन करते हैं तो 300 अतिरिक्त दैनिक कैलोरी पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। वजन की जाँच करें और आहार में आवश्यक परिवर्तन करें।
  • पैल्विक दर्द, योनि से खून बह, सीने में दर्द, असामान्य योनि स्राव, मांसपेशियों में कमजोरी, अनियमित दिल की धड़कन या त्वरित, पेट दर्द, चक्कर आना और चक्कर: व्यायाम यदि आप इन लक्षणों के किसी लग रहा है बंद करो। स्त्री रोग विशेषज्ञ को कॉल करें यदि ये लक्षण शारीरिक गतिविधि के बाद भी जारी रहें।
  • विधि 3

    गर्भावस्था के लिए योजना
    छवि शीर्षक से वजन घटाने से बचें चरण 13
    1
    स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ चर्चा करें गर्भाधान से पहले आपको यात्रा के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करना चाहिए। स्त्रीरोग विशेषज्ञ आप के साथ चर्चा करेंगे अपनी चिकित्सा के इतिहास, दवा के उपचारों जिसमें आप अधीन हैं, परिवार में मौजूद विकृतियों, अपने व्यायाम की आदतों के अपने वजन, काम और अन्य में घर जैसा वातावरण के बारे में जानकारी चाहते हैं आपकी जीवन शैली के तत्व यह यात्रा गर्भवती होने से पहले स्वास्थ्य के सर्वोत्तम संभव स्तर को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगी।
  • छवि का शीर्षक, वजन घटाने से बचें चरण 14
    2
    यदि आप अधिक वजन वाले हैं तो आप अतिरिक्त पाउंड खो देते हैं आपके स्वास्थ्य और आपके बच्चे दोनों के लिए गर्भावस्था के लिए स्वस्थ होना जरूरी है आपको स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करना चाहिए कि आपको कितना वजन कम करना है - भले ही आप अपने वजन तक नहीं पहुंच पाएं, फिर भी एक निश्चित वजन घटाने अभी भी स्वस्थ है
  • याद रखें कि गर्भावस्था से पहले स्वस्थ तरीके से वजन कम करना आवश्यक है। एक अच्छा भोजन और व्यायाम कार्यक्रम निश्चित रूप से सर्वोत्तम साधन है।
  • शीर्षक वाला चित्र बेबी वजन बढ़ाने से बचें चरण 15
    3
    नियमित रूप से व्यायाम करें मध्यम एरोबिक गतिविधियों (जैसे घूमना, जॉगिंग, नृत्य और तैराकी), Pilates, योग और वजन उठाने से सक्रिय होने के सभी उत्कृष्ट समाधान होते हैं प्रशिक्षण की नियमितता धीरज और शारीरिक ताकत बढ़ाने चाहिए। यदि पेट और पैल्विक मंजिल की मांसपेशियों मजबूत हैं, तो वे गर्भावस्था के वजन को बेहतर समर्थन करने में सक्षम होंगे।
  • सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें अगर आपको सुरक्षित शारीरिक व्यायाम के बारे में कोई संदेह है बहुत सशक्त गतिविधियों से सावधान रहें, जैसे मैराथन या गहन एरोबिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम। शारीरिक गतिविधि शरीर को दबाव में डालती है - अगर यह भी मांग है कि यह गर्भधारण की समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • प्रत्येक दिन मध्यम तीव्रता के कार्डियवस्कुलर व्यायाम करके दिन में आधे घंटे का काम करने की कोशिश करें
  • छवि का शीर्षक, वजन घटाने से बचें वजन 16
    4
    स्वस्थ आहार का पालन करें पूर्व-गर्भावस्था आहार में सभी आवश्यक पोषक तत्व शामिल होने चाहिए: जटिल कार्बोहाइड्रेट, डेयरी उत्पाद और रोजाना 5 से 9 से लेकर फलों और सब्जियों का सेवन।
  • कैफीन की मात्रा प्रति दिन 200 मिलीग्राम से अधिक नहीं होनी चाहिए, जो अमेरिकी कप के 2 कप के बराबर है।
  • इसके अलावा आपको पर्याप्त लोहा लेना चाहिए। अमीर हैं खाद्य पदार्थ, अंडे, सूखे फल, हरी सब्जियां और काले मांस हैं विटामिन सी शरीर के स्रोतों से लौह को अवशोषित करने में मदद करता है।
  • ओमेगा -3 और ओमेगा -6 फैटी एसिड अपने आहार में गायब नहीं होना चाहिए। अखरोट, पालक और सन बीज इन पोषक तत्वों के उत्कृष्ट स्रोत हैं। आपको सप्ताह में 1-2 बार मछली के तेल की खुराक लेनी चाहिए।
  • गर्भवती होने की योजना बनाते समय आपको शराब पीने से भी रोकना चाहिए
  • इसके अलावा जन्म के पूर्व विटामिन लेने के लिए शुरू करने पर विचार करें। ये सभी पोषक तत्वों के साथ शरीर प्रदान करते हैं जो कि पोषण में कमी है। भ्रूण के विकास और भविष्य की मां के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक विटामिन और खनिज हैं: फोलिक एसिड, लोहा, आयोडीन और कैल्शियम। आपका चिकित्सक एक विशिष्ट प्रकार के प्रीपेनैट विटामिन लिख सकता है
  • टिप्स

    • अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों को प्रीनेटल ट्रेनिंग रूटीन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें। एक बच्चे के लिए इंतजार करना, नई स्वस्थ आदतों को स्थापित करने का एक शानदार अवसर है, इसलिए इसका लाभ उठाएं और अपने प्रियजनों से उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए ऐसा करने का आग्रह करें।

    चेतावनी

    • वजन घटाने या गर्भावस्था के दौरान वजन कम करने की कोशिश मत करो, जब तक कि स्त्री रोग विशेषज्ञ आपको सलाह न दें। गर्भ के दौरान कुछ और किलोग्राम अपरिहार्य होते हैं ताकि भ्रूण को उसके विकास के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व और जीव के गठन के लिए आवश्यक हो।
    • आप नियमित रूप से अपने सभी, अपने कैलोरी की मात्रा को बढ़ाने के दैनिक भोजन में कुछ पोषक तत्वों को जोड़ने और अपनी स्त्रीरोग विशेषज्ञ या एक आहार विशेषज्ञ से संपर्क करें करने के प्रयासों के बावजूद दूसरे और तीसरे तिमाही के दौरान वजन बढ़ने शुरू नहीं करते हैं। कुछ स्वास्थ्य समस्याओं या असामान्य भ्रूण के विकास के वजन में बाधा आ सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com