कैसे कुचलने के लिए

कुछ भी ज्यादा आश्चर्यचकित नहीं पैदा करता है और बास्केटबॉल खेल के दर्शकों को एक डंक की तरह पागल करता है, जो जॉर्डन या लेबोरोन के लोगों को याद नहीं करता है? यह उच्चतम सफलता दर के साथ शॉट्स में से एक है - यह गुरु के लिए एक महत्वपूर्ण मौलिक है। हालांकि यह निश्चित रूप से एक नुकसान उच्च होने के लिए नहीं है, तो आप, कैसे को कुचलने के लिए सीख सकते हैं अगर आप अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने और इस शानदार आंदोलन करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित, अपनी ऊंचाई और अनुभव की परवाह किए बिना। पढ़ना जारी रखें!

कदम

भाग 1

ट्रेन को कुचलने के लिए
डंक चरण 1 नामक छवि
1
टोकरी की ओर खींचा। अपने हाथ की हथेली में गेंद को इकट्ठा करते हुए और टोकरी के लिए दृष्टिकोण की जांच करते हुए तीसरे बार के आंदोलन द्वारा अनुमत दो चरणों का पालन करें। अपने सहायक पैर पर कूदो, हाथ पकड़े हुए हाथ के सामने, लोहे को अपना हाथ बढ़ाएं और रेटिना में गेंद को कुचलना।
  • एक हाथ वाले डंकों में पहले अभ्यास करें। दो-हाथ वाले एक निश्चय ही अधिक आंदोलन हैं "शक्तिशाली", लेकिन एक उच्च कूद की आवश्यकता होती है। आप डिग्री से वहां मिलेंगे
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 2
    2
    एक छोटे गुब्बारे का उपयोग करें यह बहुत आसान हो जाएगा, शुरुआत में, यदि आप एक गेंद है कि आप इसे आराम से इस तरह के करीब पहुंच टोकरी अधिक नियंत्रित किया जाता है और निष्पादन क्योंकि ज्यादा वास्तविक आंदोलन की तरह ही संतोषजनक हो जाएगा में एक हाथ के साथ पकड़ कर सकते हैं के साथ कुचलने। रेग्युलर बॉल के साथ शॉट्स को फेंकने और अभ्यास करना जारी रखें, ताकि आप गेंद के साथ खेलने के लिए उपयोग न करें "ग़लत", लेकिन अपने स्क्वैशिंग सत्रों के लिए उपलब्ध छोटे से एक को रखें।
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 3
    3
    एक हाथ से गेंद को संभालने के लिए ट्रेन जब आप हाथ का विस्तार करते हैं तो गेंद को नियंत्रित करने के लिए रीबाउंड की जड़ता का उपयोग करना सीखें यहां तक ​​कि लोगों को गेंद, समय पर, एक हाथ से पकड़ जब कुचल उनकी पकड़ खो करने में सक्षम हैं जो, तो यह महत्वपूर्ण है पता है कि कैसे हवा में नियंत्रण बनाए रखने के।
  • ट्रेन को अंडरवियर की ओर दौड़ना और गेंद के खिलाफ क्रश करना। यहां तक ​​कि अगर आप एक असली बात नहीं चल रहे हैं "गरज", आप इस आंदोलन में व्यायाम करते हैं, हालांकि, टोकरी की तरफ खींचते समय गेंद को सही तरीके से हथिया लेना
  • आप शुरू करने के लिए एक टेनिस बॉल या गोल्फ की गेंद की कोशिश कर सकते हैं, तब वॉलीबॉल पर जाएं और तब तक अभ्यास करें जब तक आप बास्केटबॉल को नहीं खेल सकें।
  • डंक चरण 4 नामक छवि
    4
    यह सही तरीके से जमीन है यह एक बहुत ही आम गलती है जो केवल टोकरी को जंपिंग और केंद्रित करने और लैंडिंग पर समाप्त होने पर ध्यान केंद्रित करती है। यह भी पेशेवरों के लिए, अधिक बार आपको लगता है होता है, लेकिन यह आंदोलन का पूरा निष्पादन को प्रशिक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है, सुरक्षित रूप से भूमि की ओर लौटने सही ढंग से और कुशलता से।
  • एक सटीक क्रश देखें और फिर लैंडिंग पर ध्यान केंद्रित करें। दोनों पैरों पर वापस गिरने की कोशिश करें, अपने पैरों से असर डालना और अपने घुटनों को झुकने की कोशिश करें। अन्य खिलाड़ियों पर ध्यान दें
  • लोहे पर लटका मत। खेल में ऐसा करने से मना किया जाता है, जब तक कि यह आपके लिए किसी के नीचे गिरने के लिए आवश्यक न हो। लोहे पर लटका हुआ टोकरी को नुकसान पहुंचाता है और आप अपने पैरों को संरेखण से बाहर रखकर और आपको पीछे की तरफ गिरने से अपना संतुलन खो देते हैं। तो ऐसा करने से बचें, बस गेंद को कुचलने और जमीन पर लौटना
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 5
    5
    कम टोकरी के साथ ट्रेन यदि आपके पास ऊंचाई-समायोज्य टोकरी तक पहुंच है, तो इसे शुरू करने के लिए कम करें जब आप आंदोलन और सुधार के साथ आराम करना शुरू करते हैं, तो धीरे-धीरे इसे विनियामक ऊंचाई तक बढ़ाएं
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 6
    6
    जूते की एक अच्छी जोड़ी खरीदें ज्यादातर खिलाड़ियों को लगता है कि उच्च गुणवत्ता के जूते ऊंचाई में सुधार और चोटों को रोकने।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 7
    7
    स्थिर रहें आप शायद अपने पहले प्रयासों में हास्यास्पद दिखेंगे, लेकिन उठो और पुन: प्रयास करें। आप अपने सुधारों पर आश्चर्यचकित होंगे यदि आप अपने पैरों को छलांग और मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण देना जारी रखेंगे।
  • भाग 2

    ऊंचाई में सुधार
    छवि शीर्षक डंक चरण 8
    1
    अपनी ऊंचाई बढ़ाएं आपको पैरों के लिए शक्ति की जरूरत है "मक्खी" टोकरी तक अपनी विस्फोटक ताकत और लचीलेपन को बढ़ाने के लिए पैरों पर ध्यान केंद्रित कसरत रूटीन सेट करें ऐसा करके आप ऊंचाई के कई सेंटीमीटर प्राप्त कर सकते हैं और लोहे के करीब कूद सकते हैं। आरंभ करने के लिए यहां एक अच्छी कसरत है:
    • 50-100 बछड़ा उठाना.
    • Squats और lunges के 2-3 सेट
    • 3-5 60-दूसरी श्रृंखला की दीवार बैठो।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 9
    2
    इसके बारे में जानने के लिए सब कुछ जानें प्लीमेट्रिक अभ्यास. यह प्रशिक्षण का एक प्रकार है जो एथलीट के शरीर के वजन का उपयोग मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए प्रतिरोध के रूप में करता है, जो जंपिंग कौशल में सुधार के लिए आवश्यक है। ऊंचे कूदने के लिए अपने शरीर को प्रशिक्षित करने में समय लगता है, लेकिन सही मांसपेशियों के समूहों पर काम करने से आपकी विस्फोटक शक्ति में सुधार होगा और आप वजन मशीनों का उपयोग किए बिना उच्च ऊंचाई तक पहुंच सकेंगे।
  • ये मांसपेशियों के समूह हैं जिन्हें मजबूत करने की आवश्यकता है: क्वाड्रिसिप, जांघों, नितंबों और बछड़ों की पीठ की मांसपेशियों क्वैड्रिसेप्स घुटने का विस्तार करते हैं जबकि पीछे वाले और नितंब कूल्हे पर काम करते हैं। बछड़ों टखनों को फ्लेक्स और आप को शुरुआती गति देते हैं।



  • छवि शीर्षक डंक चरण 10
    3
    लचीलेपन पर काम न केवल शक्तिशाली मांसपेशियां पर्याप्त हैं, उन्हें द्रव के आंदोलन की अनुमति देने और डुबोने के दौरान बचाव को दूर करने के लिए भी लचीला होना चाहिए। इस कौशल को विकसित करने के लिए, नियमित रूप से खींचें, प्रतिरोध बैंड के साथ ट्रेन करें और योग करें।
  • मांसपेशियों को लचीला होना चाहिए जो कि पिछले पैरों और हिप फ्लेक्सर्स हैं। पूर्व कूदने के दौरान घुटने को रोकने से रोकता है, जबकि बाद में आंदोलन के दौरान कूल्हे का विस्तार नियंत्रित करता है।
  • छवि शीर्षक डंक चरण 11
    4
    सीढ़ियों पर चलें कोच एथलीटों एक कारण के लिए सीढ़ियों से नीचे तक चलाने के लिए और सुनिश्चित करें: चतुशिरस्क मांसपेशियों, हैमस्ट्रिंग और यहां तक ​​कि आप शक्ति और निचले अंगों के लचीलेपन को विकसित करने के लिए अनुमति के उन मजबूत। यह एक आर्थिक अभ्यास भी है, आप इसे घर पर, स्कूल में (सबक के अंत में) और यहां तक ​​कि शहर के चरणों पर भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 12
    5
    क्षेत्र में कूदने के लिए ट्रेन। कूदो क्षेत्र भर में जाएं और फिर उसी तरह वापस आएं। आप जितना ऊंचा हो उतना कूदने की कोशिश करें। दौड़ लेने के बाद रेटिना को छूने के लिए कूदो और जब तक आप इसे एक बार में दस बार छूने में सक्षम न हो, तब तक ज़ोर देना जारी रखें। संभवतया आप पहले दिन ऐसा नहीं कर पाएंगे, इस पर काम करना जारी रखेंगे और फिर लोहे पर ध्यान दें।
  • भाग 3

    कुचल के विभिन्न प्रकारों को जानें
    छवि शीर्षक वाला डंक चरण 13
    1
    जानें कि कैसे एक दो-हाथ डुबो देना है इस आंदोलन के लिए सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी शाकिले ओ`नील हैं, वह इस तरह के बल और हिंसा के साथ इसे निष्पादित करने में सक्षम था कि बोर्ड कभी-कभी टूट गया था। हालांकि अब टोकरी की निर्माण तकनीक इस परिस्थिति को बहुत ही दूरदराज बनाता है, इस तरह के क्रश अभी भी शक्तिशाली है ... और विरोधियों के लिए अपमानजनक।
    • इस आंदोलन के लिए आपके पास उत्कृष्ट उन्नयन होना चाहिए। जब तक आप अपनी कलाई के साथ लोहे को छू नहीं सकते तब तक टोकरी के नीचे कूदने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
  • छवि शीर्षक डंक चरण 14
    2
    एक डंक के साथ कुछ spectacularity जोड़ें "डबल पंप"। यह ऊँचाई का एक प्रदर्शन है, वास्तव में ऐसा लगता है कि एथलीट इतनी ऊंची कूदता है जितना दो बार क्रश करने का समय है। आप छाती स्तर पर गेंद नीचे कूद के उच्चतम बिंदु पर कर रहे हैं और उसे फिर से उठाते हैं और मजबूती से टोकरी को कुचलने जब तुम दृष्टान्त के उतरते चरण में हैं। ट्रेसी मैकग्राडी जैसे कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी, इस आंदोलन का प्रदर्शन करते हैं क्योंकि वे खुद पर हवा में घूमते हैं, इस प्रकार एक बनाते हैं "डबल-पंप डंक 360 °"।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 15
    3
    विंडमिल। जैसा कि आप टोकरी के पास जाते हैं, गेंद को पेट में ले जाएं और फिर पीछे की ओर एक चक्कर गति में बांह को बढ़ाकर, एक चक्की की तरह जब आप कूदने की ऊंचाई पर हों, हाथ की रोटेशन को पूरा करें और बास्केट में गेंद को कुचलने दें जैसे कि आप बास्केटबॉल कोर्ट के राजा थे। डोमिनिक विल्किंस, 90 के दशक का सबसे अच्छा कोल्हू, अपने प्रतिद्वंद्वियों को इस शानदार डुकाव के साथ समाप्त करने के लिए इस्तेमाल किया।
  • छवि शीर्षक डंक चरण 16
    4
    टॉमहॉक। एक- आप अपने सिर अपनी कोहनी झुकने के पीछे गेंद लाने के लिए और उसके बाद टोकरी में अपने सभी शक्ति के साथ यह कुचलने के रूप में यदि आप एक टॉमहॉक साथ लकड़ी काटने गया करने के लिए है यह डंक दोनों हाथों में और के साथ निष्पादन योग्य है। "डॉ जे" जूलियस इरविंग ने इस शैली को प्रसिद्ध किया, जैसे डैरिल डाकिंस, जो इस डंक के साथ कई बोर्डों को तोड़ने में कामयाब रहे।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 17
    5
    पैर के बीच हालांकि उन्होंने आंदोलन के इस प्रकार पूरा करने के लिए पहले खिलाड़ी थे, विन्स कार्टर 2000 में एनबीए डंक प्रतियोगिता में भीड़ के एक मूर्ख बना दिया है, उसके पैर के नीचे गेंद पास है, जबकि वह हवा में था और फिर एक फील्ड गोल हिंसा के साथ कुचलने। तथ्य यह है कि उसके माथे लगभग लोहे को छुआ था लेकिन कुछ भी नहीं बल्कि दर्शकों को भी और अधिक प्रभावित किया। यदि आपने इतनी अधिक प्रशिक्षित किया है कि आप इतनी ऊंची छलांग लगा सकते हैं, तो कुचलने से पहले गेंद को एक पैर के नीचे पार करने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • हम में से अधिकतर 2 मीटर लंबा नहीं हैं जो सितारों की तरह ईर्ष्या करते हैं, इंटरनेट पर कम-से-कम लोगों के वीडियो खोजने के लिए खोज करते हैं। यह आपको दिखाएगा कि 1.80 मीटर के नीचे के लोग अभी भी कुचलने के लिए तैयार हो सकते हैं। अच्छे उदाहरण हैं स्पाड वेब, या नैट रॉबिन्सन, एनबीए डंक के दो बार विजेता यदि आप ईर्ष्या से घबराते हुए महसूस करते हैं, तो यह सामान्य है
    • आप सावधान समान उंचाई और शकील ओ`नील का एक ही वजन के हैं, तो जब प्रयास करने से अपमानजनक कुचल avversari-, बोर्ड को नष्ट कर सकते के लिए हर जगह किरचें उड़ान से।
    • यदि आपको एक पैर से कूदना मुश्किल लगता है, तो यह प्रयास करें: जैसा कि आप टोकरी के पास जाते हैं, अपने शरीर और हथियारों को कम करते हैं ताकि गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को जमीन के करीब लाया जा सके। फिर, टोकरी की तरफ बढ़ कर आप अपने हथियार के साथ धक्का दे देते हैं। इससे आपकी कूद कई सेंटीमीटर के पैर में सुधार हो सकती है
    • सुनिश्चित करें कि लोहे को मजबूती से बोर्ड से जुड़ा हुआ है या आ सकता है और गंभीर चोट लग सकती है।
    • संतुलित आहार बनाए रखने के दौरान कैल्शियम और प्रोटीन का सेवन बढ़ता है। यह आपको अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने और हड्डियों के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है।
    • यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आपकी ऊर्ध्वाधर छलांग में सुधार पर्याप्त नहीं होगा। आपको वसा द्रव्यमान खोना होगा और इसे मांसपेशियों में बदलना होगा।
    • यदि आप जानते हैं कि आप कुचलने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त छोड़ सकते हैं, तो एक छोटी बॉल का प्रयास करें, जिसे आप अपने हाथ में पकड़ सकते हैं और आप जितनी सामान्य रूप से आप की तुलना में तेजी से कूद सकते हैं। अलगाव के बिंदु से दूर जाकर, आप को ऊपर जाने के लिए अधिक समय हो सकता है। जब आप इस तरह स्क्वैश कर सकते हैं, तो एक विनियमन बॉल पर जाएं। शुरुआती के लिए यह एक हाथ से एक टेनिस की गेंद को कुचलने का एक अच्छा अभ्यास है।
    • ऊंची कूद करने के लिए, पता है कि जूते की अच्छी जोड़ी पर्याप्त नहीं है कुचलने में सक्षम होने के लिए आपको स्वयं को प्रशिक्षित करना होगा आपको नियमित रूप से वज़न स्क्वाट्स करना, कूदना और दीवारों की दीवारों के खिलाफ झुकना चाहिए। यह स्लाइस में पैर की मांसपेशियों को बढ़ाता है।
    • वर्तमान और अतीत, नैट रॉबिन्सन, माइकल जॉर्डन, डेरिक गुलाब, कोबे ब्रायंट, ड्वाइट हावर्ड, विन्स कार्टर, लेब्रोन जेम्स, Dwyane उतारा, ब्लेक ग्रिफिन और शकील ओ`नील के रूप में करने का सबसे अच्छा hitters देखो।
    • सुनिश्चित करें कि जब आप सीखते हैं तो हमेशा आपके पास किसी के पास रहता है यदि आप किसी भी मदद के बिना अपने आप को गिरने और चोट पहुँचाते हैं, तो आप एक कठिन परिस्थिति में होंगे।

    चेतावनी

    • वर्कआउट्स मत करना: एक ही मांसपेशी समूहों को लगातार दो दिनों तक प्रशिक्षित न करें, एक चोट का जोखिम लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com