Topspin के साथ क्रश कैसे करें

वॉलीबॉल में सभी बेहतरीन स्क्वॉशर गेंद को शीर्ष स्पिन देने पर बहुत अच्छे हैं टॉपस्पिन महत्वपूर्ण है क्योंकि यह नियंत्रण और सटीकता में सुधार करता है। अपने डंक की सफलता में सुधार करने के लिए निम्नलिखित टिप्स का उपयोग करें

सामग्री

कदम

स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
यह समझना सीखें कि गेंद को टॉपस्पिन देने का क्या मतलब है। एक वीडियो देखें या एक ट्रेनर से आपको टॉप-स्पिन के साथ डंक दिखाने के लिए कहें। टॉपस्पिन देने वाले अन्य स्माइर्स देखने से, आप इस तकनीकी इशारे को और अधिक समझेंगे।
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 2 नामक छवि
    2
    धीमी गति में अभ्यास करें कम से कम समय में टॉपस्पिन के साथ कुचल कैसे सीखने के लिए, आपको सबसे पहले धीमी गति से कुचल देने की कोशिश करनी होगी। टॉप स्पिन बनाने का रहस्य एक पंजे के हाथ से गेंद को मारना है। इस हाथ की स्थिति कोबरा कहा जाता है आंदोलन भर में पंजे का हाथ पकड़ते समय धीमी गति से अपना हाथ चलाना अभ्यास करें यह आपको संपर्क से पहले हाथ की स्थिति को पकड़ने के लिए सिखाना होगा। 5-10 मिनट के लिए धीमी गति दोहराएं श्रेष्ठ परिणामों के लिए, रजिस्टर करने के लिए एक वीडियो कैमरा का उपयोग करें धीमी गति से प्रशिक्षण आसान नहीं है, लेकिन तकनीक सीखने का सबसे तेज़ तरीका है
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 3 नामक छवि
    3
    कोबरा स्थिति में गेंद को हिट करने के लिए अभ्यास करें। Topspin कैसे देना सीखने के लिए एक पूर्ण डुबो देना करने की कोशिश करने की गलती न करें। सीखने का सबसे तेज़ तरीका गेंद पर संपर्क करने पर ही ध्यान केंद्रित करना है। एक दूसरे को गेंद से गुजरने के लिए पेरीिंग प्रस्ताव में एक पार्टनर और ट्रेन ढूंढें पूरे आंदोलन के दौरान पंजा स्थिति को बनाए रखने के लिए पहले ध्यान दें। अपने प्रक्षेपवक्र के दौरान गेंद के रोटेशन को देखें। यदि गेंद बारी बारी से नहीं करता है, तो आपने इसे सही ढंग से नहीं मारा है आमतौर पर, बेहतर संपर्क, जितना अधिक गेंद हाथ पर रहेगी। आपको अपने पूरे हाथ से गेंद को मारा जाना चाहिए और हथेली के साथ ही नहीं। गेंद के चारों ओर अपना हाथ लपेटने का प्रयास करें
  • स्पास्क विद टॉपस्पिन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    टॉपस्पिन में मजाक का अभ्यास करें शीर्ष स्पिन को हरा देने का सबसे आसान तरीका है गेंद को आगे पीछे सिर के पीछे हिट करना। यह विचार है कि जब आप अपने हाथ को गेंद पर लाते हैं तो कोबरा स्थिति में अपना हाथ पकड़ते समय सामान्य रूप से अपने आप को आगे बढ़ाएं। फ्लोट और टॉपस्पिन के बीच मुख्य अंतर यह है कि कैसे ऊर्जा को गेंद को स्थानांतरित किया जाता है फ्लोट मजाक में, ऊर्जा को गेंद के केंद्र में स्थानांतरित किया जाता है, और कोई रोटेशन नहीं होता है एक शीर्ष स्पिन मजाक में, ऊर्जा को आगे की ओर घुमाने के लिए, गेंद को केंद्र के ऊपर एक बिंदु पर स्थानांतरित किया जाता है चूंकि फ्लोट सलाखों में ऊर्जा गेंद के केंद्र में स्थानांतरित की जाती है, इसलिए उन्हें टॉपस्पिन में से कम बल की आवश्यकता होती है। हालांकि, शीर्ष स्पिन बीट अधिक प्रभावी हैं क्योंकि गेंद की गति तेज और अधिक सटीक है।



  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    टॉपस्पिन में लघु मजाक का अभ्यास करें शीर्ष स्पिन बनाने के बारे में पता लगाने के लिए, गेंद को घुमावदार परबोल देकर कम सेवा प्रथा का अभ्यास करें ताकि नेट के शीघ्र ही बाद में गिर जाए। इस मामले में लक्ष्य कोबरा की स्थिति में हाथ पकड़े हुए सिर के पीछे गेंद को मारना है।
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आप गेंद को टॉपस्पिन दे सकते हैं तो किसी प्लेटफ़ॉर्म से क्रश शुरू करें प्लेटफॉर्म या बॉक्स पर नेट पर खड़े रहें और प्रैक्टिस बांह की गति। खुद को गेंद उठाएं और केवल टॉप स्पिन बनाने पर ध्यान केंद्रित करें आपका लक्ष्य यह शीर्ष स्पिन देने के लिए सीखकर गेंद को कुचलने के लिए होगा। क्षेत्र पर हिट करने के लिए लक्ष्य डालकर प्रशिक्षण जारी रखें।
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नेट से अलग एक कोच द्वारा उठाई गई गेंद को प्राप्त करें अगला कदम नेट से आगे बढ़ने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना है। यदि आप नेट से अलग हो जाते हैं तो आपको लगता है कि सिर के पीछे की गेंद को मारना आसान होगा। दाहिने हाथ की स्थिति को पकड़ने और टॉपस्पिन बनाने के बारे में सीखने पर ध्यान केंद्रित करें। क्षेत्र पर हिट करने के लिए लक्ष्य डालकर प्रशिक्षण जारी रखें।
  • स्पाइस विद टोप्स्पिन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक पूर्ण चलाने का उपयोग करें और नेट पर क्रश करें। याद रखें, जितना करीब गेंद नेट पर होगी, उतना ही आप इसे फ्लैट को घुमाने के लिए परीक्षा देंगे, रोटेशन के बिना। हर बार जब आप क्रश करते हैं तब हमेशा टॉपस्पिन पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने व्यक्तिगत भागों में कुचल की तकनीकी इशारा उप-विभाजित करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गेंद के संपर्क में समस्याएं हैं, तो आपको रन-अप और डंक पर जाने से पहले उस मौलिक पर ध्यान देना चाहिए।
    • प्रत्येक संपर्क के बाद गेंद के रोटेशन को देखें यदि गेंद बारी बारी से नहीं करता है, तो आपने इसे सही ढंग से नहीं मारा है जब आप इसे अच्छी तरह से मारा, एक मानसिक नोट ले लो यह आपको समझने में मदद करेगा कि आप सही आंदोलन कब कर रहे हैं।
    • गेंद को मारने के बाद अपनी कलाई को आगे बढ़ाने की कोशिश करें उच्च कूदने के लिए दबाव डालते समय कम हो गया। गेंद को मारने के बाद आंदोलन को पूरा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com