Tae Kwon Do में अपने किक की गति और सटीकता को कैसे बढ़ाएं

अपने प्रतिद्वंद्वी को चेहरे, गर्दन, घुटने या कहीं भी आप चाहते हैं, जिस समय आप चाहते हैं, उसे कम करने के लिए जानें। यदि आप इन सुझावों का पालन करते हैं, तो 2-3 सप्ताह के भीतर आप किसी से भी ज्यादा कूच कर सकते हैं। जब तक वह इन युक्तियों को अभ्यास में नहीं रखता है!

कदम

1
खींचने का एक बहुत कुछ करो जब आप सुबह उठते हैं, तो एक शॉवर या गर्म स्नान करें, फिर कुछ खींचें, जबकि आपका शरीर अभी भी गर्म और आराम से है अपने पैरों पर ध्यान केंद्रित करें, और अपने पैरों को फैलाना सुनिश्चित करें, जिसमें एंकल और अंगुलियां शामिल हैं। प्रत्येक सुबह कम से कम 10 मिनट के लिए व्यायाम खींचें। सुबह में अतिरंजना मत करना, बस आराम और फैला, उस स्थिति को बनाए रखना जिसमें आप प्रयास को महसूस करना शुरू करते हैं आप दिन के दौरान (लेकिन कभी भी ठंडा नहीं) अधिक कठिन खींच व्यायाम कर सकते हैं, और बिस्तर पर जाने से पहले उन्हें दोहरा सकते हैं।
  • 2
    एक नेल, एक डोरी, एक टेनिस बॉल और एक छोटे से प्लास्टिक बैग का उपयोग करके एक लंबा लक्ष्य बनाएं। गेंद को लिफाफे में रखो, फिर रस्सी को बंद करने के लिए कॉर्ड का उपयोग करें, अतिरिक्त रस्सी के कुछ इंच छोड़ दें। छत पर कील को सम्मिलित करें - यदि आप 170 से अधिक सेमी की ऊंचाई पर नहीं ला सकते हैं, यहां तक ​​कि दरवाजे के ऊपर भी ठीक है। नाखून के लिए स्ट्रिंग टाई, ताकि यह किक करने वाली एक से कम 15 सेमी कम ऊंचाई पर लटका हो।
  • 3
    गेंद को कम से कम 100 बार एक दिन में किक करें। के रूप में तेजी से आप कर सकते हैं के रूप में हिंसा आराम के साथ लात न करें और अपने पैर से गेंद को छू लेती है, कि preferisci- आप दिन जब तुम सबसे अधिक आरामदायक हैं दौरान इस अभ्यास कई बार कर सकते फुटबॉल की तरह इस्तेमाल करते हैं। एक हफ्ते में गेंद को कुछ इंच ऊपर उठाएं।
  • 4
    खेल सामानों की दुकान से टखने के वजन खरीदें यदि आप नियमित रूप से मार्शल आर्ट कक्षाएं लेते हैं, तो आप 5 किलो सेट (2.5 किलोग्राम प्रति फुट) से शुरू कर सकते हैं। यदि नहीं, तो कम भारी सेट के साथ शुरू करें
  • 5



    सामान्य गति पर किक नहीं करें, जब आपके टखने के वजन होते हैं - आपके घुटनों पर गंभीर रूप से खराब होने का खतरा होता है मोटी मोजे की एक जोड़ी पहनें। सुबह उठाने के बाद अपने टखनों पर वजन रखो, और अपनी रोज़ाना गतिविधियों में लगातार पूरे दिन पहनें, भले ही ड्राइविंग या काम कर सकें, अगर आप कर सकते हैं अगर वे आपको इतना परेशान करते हैं कि आप उनसे अब और नहीं खड़ा कर सकते हैं, उन्हें कुछ मिनट के लिए ले जाएं और फिर उन्हें वापस लाएं।
  • 6
    वज़न पहने हुए, संतुलन बनाए रखने के लिए एक मेज या दीवार पर खड़े रहें और बहुत धीमी गति से लातें। आपको प्रत्येक किक के लिए 10 सेकंड लेना चाहिए। इस अभ्यास को कम से कम दो बार दोहराएं, हर प्रकार के फुटबॉल के लिए आप जानते हैं इसे हर दिन करो
  • 7
    जब आप पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित किया है, और आप इस तरह के प्रिंगल के एक बॉक्स के रूप में अपने किक, एक मेज पर एक अटूट वस्तु, डाल पर एक अच्छा नियंत्रण है, और बॉक्स के 5 सेमी, कोई हिट करने के लिए रोक किक देने के लिए करना है जाएगा। किक के बाद जमीन पर अपना पैर न लगाने, और अपने पैरों से मेज या बॉक्स को छूने न सीखें। प्रत्येक चरण के साथ दिन में 20 बार व्यायाम को दोहराएं, अधिकतम गति से जिसके साथ आप इसे सही ढंग से कर सकते हैं।
  • 8
    आप देखेंगे कि 2-3 हफ्तों के बाद जब आप गद्दी की जरुर नहीं हैं तो आप किक करने के लिए बहुत तेज़ होंगे: आप किसी को किक करने के लिए प्रतीक्षा करने में सक्षम होंगे, और फिर भी आप उसे पहली बार मारा।
  • टिप्स

    • जब आप गेंद को किक करते हैं, तो इसे बहुत मुश्किल नहीं मारा: गति पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप आराम करना सीखते हैं, तो आप बहुत तेजी से लात मार सकते हैं जब आप शक्ति पर काम करते हैं, तो प्रभाव पर मांसपेशियों को अनुबंधित करने का प्रयास करें
    • खींचते हुए, अपनी मांसपेशियों के प्रतिरोध को कम करने के लिए जो आंदोलनों की कोशिश करें, उनके खिलाफ कम करें। आप चोट के कम जोखिम और कम प्रतिरोध के साथ तेजी से किक कर सकते हैं।
    • अपने आंदोलनों को नियंत्रित करने के लिए सीखना आपको तेज़ी से कर देगा, क्योंकि आप अपने प्रशिक्षण साथी को चोट पहुंचाने से डरा नहीं, हिट करने में संकोच नहीं करेंगे। इस कारण आपको प्रिंगल बॉक्स को हिट न करने का अभ्यास करना चाहिए।
    • यदि आप इसे ध्यान से और मांसपेशियों के सही उपयोग के साथ नहीं ले जाते, तो पैर ले जाना बेकार है - अन्यथा, आप शेष राशि खो देंगे यही कारण है कि धीमी किक्स उपयोगी होते हैं
    • जब आप अपने टखनों से वजन लेते हैं, तो आपके पैर बहुत हल्के लगेंगे गेंद को मारने के लिए अब कोशिश करें
    • बाहरी चपलता अभ्यास हर दिन अभ्यास

    चेतावनी

    • लंबी अवधि के लिए टखने के वजन पहनते समय बहुत सावधान रहें। आप अपने घुटनों या घुटनों को गंभीर रूप से चोट पहुँचाते हैं। यदि आप अपने जोड़ों में लगातार दर्द महसूस करते हैं, तो वजन कम करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • किसी भी प्रशिक्षण कार्यक्रम को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • किक और घूंसे का आदान-प्रदान खतरनाक हो सकता है, और जब भी आप ट्रेन करते हैं, तब आप अपने आप को गंभीर रूप से चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com