कैसे कंपनी की नीतियों से बचने के लिए

जिन सभी नौकरियों में एक से अधिक व्यक्ति मौजूद हैं, वे अच्छी तरह से परिभाषित कंपनी नीति की विशेषता है, कुछ मामलों में विशेष रूप से जटिल है। फिर भी, अपने स्वयं के व्यवहार और अन्य सहयोगियों की ओर ध्यान देना, इन अलिखित नियमों को प्रभावी रूप से प्रबंधित करना संभव है। निम्नलिखित लेख आपको उस वातावरण में जीवित रहने के लिए आवश्यक चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा जिसमें आप काम करेंगे।

कदम

जीवित रहने वाली छवि राजनीति चरण 1
1
अपने सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के होने के तरीके को समझने के लिए आवश्यक सभी समय लें। जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं उन्हें समझना महत्वपूर्ण है: आपको पता चल जाएगा कि उन्हें क्या प्रेरित किया गया है, वे संगठन के बाहर क्या करते हैं, उनकी आकांक्षाओं और कंपनी के बारे में क्या सोचते हैं।
  • किसी को भी चांदी की थाली पर इस तरह की जानकारी की आवश्यकता नहीं होगी। आपको सावधान रहना होगा, कुशलता है और सब से ऊपर अच्छे सुनहरे कौशल का प्रदर्शन करना चाहिए। हर कोई सुनना चाहता है। यदि आप दूसरों को महत्वपूर्ण महसूस कर सकते हैं, तो कम समय में वे आपके लिए एक निश्चित विश्वास विकसित करेंगे। किसी के विश्वासपात्र बनना किसी जगह के अनुकूल होने का सबसे अच्छा तरीका है, चाहे वह व्यक्तिगत या पेशेवर स्तर पर हो
  • आपको बस इतना करना है कि आप सुनें (यह अधिक महत्वपूर्ण है अगर आपको अभी काम पर रखा गया है)। यदि आप किसी चीज़ जिसके साथ आप असहमत हैं, आप के लिए अपने विचारों को रखने के है:, जोर से उन्हें बाहर व्यक्त या आपके साथी के मन बदलने के लिए प्रयास करने के लिए कोई जरूरत नहीं है, बशर्ते कि यह एक ऐसा मुद्दा है बिल्कुल आवश्यकता नहीं है अपने हस्तक्षेप। यह दोनों सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के लिए लागू होता है उन्हें सुनो, अपनी मंशा को समझने की कोशिश करें और फिर अपनी राय बनाएं यदि आप दूसरों को समझते हैं, तो उनके साथ निपटना आसान होगा।
  • जीवित रहने वाले कार्यालय राजनीति चरण 2 का शीर्षक
    2
    हर किसी के प्रति दयालु और अनुकूल रहें यह कदम बड़े संगठनों और कार्यालयों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको नहीं पता है कि आप किसके साथ काम कर सकते हैं! इसके बजाय, छोटे नौकरियों में, प्रशिक्षित होने के बाद समूहों को अक्सर नहीं बदला जाता है, इसलिए यह समस्या निश्चित रूप से नाबालिग या गैर-मौजूद होगी
  • हर किसी के लिए अच्छा होने की कोशिश करें यह आपके काम में आपकी सहायता करेगा और जानकारी प्राप्त करेगा, ताकि आपको पता चल जाएगा कि कार्यालय में क्या हो रहा है, इसमें क्या नीतियां हैं, आदि। विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि आपको लगातार मुस्कुराते हुए और मिलनसार दिखाना सुनिश्चित करें कि आप अपनी असहमति लाएंगे और आपकी राय और विचारों के बारे में बताएंगे, अन्यथा वे आपको स्वीकार करने के लिए ले जा सकते हैं। क्या यह, हालांकि, जब यह आप के लिए उपयुक्त है
  • यदि आप संगत हैं और आप हमेशा अपने विचारों का बचाव करेंगे, तो आपके आस-पास के लोग इसे समझेंगे और इसका सम्मान भी करेंगे। दूसरी ओर, आपके पास नाजुक स्थितियों में असहमति दिखाने का कोई कारण नहीं है या जब यह जरूरी नहीं है, जब तक कि वे पूरी तरह से महत्वपूर्ण न हों, और यह आमतौर पर नहीं होता है।
  • जीवित रहने वाली छवि राजनीतिकता चरण 3
    3
    रणनीति को हल करने वाली नई समस्या का आकलन करें मूल तरीके से सोचकर आप सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों से निपटने में मदद करेंगे। सामान्य तौर पर, जब आप एक पेशेवर के साथ सामना कर रहे हैं, तो आपको एक निश्चित तरीके से व्यवहार करने की उम्मीद है- इसलिए बुनियादी अपेक्षाओं को संतोषजनक ढंग से कार्य करना और नौकरी विवरण में जो संकेत दिया गया है, जिसके लिए आप एक उम्मीदवार हैं
  • समस्या तब होती है जब वह ऐसा नहीं करना चाहती है और नकारात्मक व्यवहार करती है। आम तौर पर यह एक व्यक्ति के साथ नहीं होता है, लेकिन कर्मचारियों के एक समूह के साथ, जिनके सभी के पास एक ही रवैया और काम नहीं करने के लिए एक ही अबाबा है। यह लंबे समय तक रहा है कि वे सिस्टम के अंदर हैं और वे जानते हैं कि यह कैसे काम करता है!
  • ऐसा नहीं है कि हम संतुलन को परेशान करने या उनके श्रेष्ठता ग्रेड, जो अनुभव या एक अभिमानी रवैया के वर्षों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है पूछताछ के बिना काम पूरा करने के अभिनव प्रयासों रणनीति स्थिति से निपटने के चिंतन और भी चाहिए यहाँ है। दूसरे शब्दों में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका कर्तव्य हाशिए पर बिना और कॉर्पोरेट पावर गेम्स में हस्तक्षेप किए बिना किया जाता है।
  • सबसे पहले, जब आप उस कार्य के बारे में बात करते हैं, जिसे पूरा किया जाना चाहिए अपने आप को पारदर्शी रूप से व्यक्त करें, तो समझने की कोशिश करें कि क्या आप दूसरों पर अधिकार करते हैं। यदि आप बॉस नहीं हैं, चिंता न करें, आप अभी भी ऐसा कर सकते हैं! कार्य को परिभाषित करने के बाद, इसे एक तरह से प्रस्तुत करें जिससे आपको लगता है कि आपको उनकी मदद की ज़रूरत है आप आगे भी जा सकते हैं, साबित कर सकते हैं कि आप इसे अकेले पूरा करने में असमर्थ हैं। अगला, पूछें कि क्या आप इसे समीक्षा करने और कार्रवाई करने में आपकी सहायता कर सकते हैं ज्यादातर मामलों में यह दृष्टिकोण काम करता है!
  • यह केवल इसलिए काम करता है क्योंकि आप एक छड़ी को कमांड नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अन्य लोगों को महत्वपूर्ण और संतुष्ट लगता है क्योंकि आपने उन्हें एक हाथ से पूछा, यह विचार देकर कि उनकी राय आपको मायने रखती है। यह ऐसा प्रतीत नहीं होगा जैसे आपने एक कार्य किया है: वे मदद करने में प्रसन्न होंगे, और काम पूरा हो जाएगा। वजह साफ है: वहाँ कई लोग हैं, जो अनुरोध पर प्रतिबद्ध करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन फिर काम करते हैं जब परियोजनाओं कि आवंटित कर रहे हैं अपने पेशे से असंबद्ध प्रतीत (शरारती बच्चों को जो होमवर्क करने के लिए नहीं करना चाहते हैं के साथ के रूप में एक छोटे से `)। और यह मत भूलो कि कार्यवाही की अवधि के लिए आपको दयालु होना चाहिए और अच्छी तरह से इरादा होना चाहिए। बिना किसी समय आपको चालाक या स्वार्थी होने की धारणा देना चाहिए, जो हमें अगले चरण में ले जाता है।
  • छवि शीर्षक जीवित रहने के लिए Office राजनीति चरण 4
    4
    संभव के रूप में वास्तविक के रूप में होने की कोशिश करें अब तक सूचीबद्ध चरणों का अभ्यास करके, यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आप प्रत्यक्ष व्यक्ति की तरह दिखाई दें। वास्तव में, आपको चतुर होने का विचार देना नहीं है, बल्कि अपने सबसे स्पष्ट पक्ष को दिखाने के लिए। अब, हम इसे क्योंकि हम अनुनय, चालाक या कैसे दूसरों को राजी करने के लिए यह भव्य के बिना काम करने की तकनीक के बारे में बात कर रहे हैं ईमानदार होना आसान नहीं है पता है, लेकिन असलियत हम उल्लेख इस पर मदद करने के लिए, या आप सुन बनाने के लिए जा रहा है। इसके अलावा, याद रखें कि हमने आपको पहले क्या सलाह दी है, यानी हमेशा तुम्हारा कहने से बचें, चुप रहने की कोशिश करें, जब आप चाहें तो समझौता न करें या असहमत न हों, अगर यह आपके लिए उपयुक्त नहीं है। दूसरों की ओर अपना सबसे अधिक मानवीय और सहनशील पक्ष दिखाने की कोशिश करें सब कुछ लोगों को न्याय न करें, केवल इस तरह से आप ईमानदार और सहानुभूतिपूर्ण हो सकते हैं। यह एक गुणवत्ता है जो आपको किसी भी संदर्भ में हमेशा दूसरों के करीब होने की अनुमति देगा। परिणामस्वरूप, चिंता करने की कोशिश करें और स्वैच्छिक रूप से मदद करें, लेकिन कुचल नहीं किए बिना।
  • जीवित रहने वाले कार्यालय राजनीति चरण 5
    5



    यह संभव नहीं है और यह सिस्टम को बदलने के लिए आवश्यक नहीं है। समझने की कोशिश करो और स्वीकार करें कि सिस्टम अस्तित्व में है क्योंकि ऐसा होना चाहिए। और उनका लक्ष्य कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना है और उन सभी को प्राप्त करना है जो उन्हें काम करना है। एक व्यक्ति उन्हें नहीं उखाड़ सकता है, और उन्हें इस तरह का लक्ष्य भी नहीं लगाया जाना चाहिए। क्या समाज के बाकी हिस्सों द्वारा अनुमोदित के खिलाफ पंक्ति मत करो अपने आप को रहें और हमेशा याद रखें कि आपके मूल्य क्या हैं। यदि आपको लगता है कि जिस प्रणाली और आपके द्वारा काम की जाने वाली जगह के नियम आपके विश्वास के अनुसार सभी के खिलाफ जाते हैं, तो छोड़ना बेहतर होता है आसान कहा से किया है, लेकिन कोई अन्य समाधान नहीं हैं
  • जीवित रहने वाली छवि राजनीति चरण 6
    6
    संतुष्ट न होने की कोशिश करें और जो आपके मानकों के अनुरूप नहीं है उसकी आँखें बंद न करें। सब कुछ की एक सीमा है, और कुछ बिंदु पर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त है नतीजतन, जब आप अपनी चेतना में अलार्म घंटी बजना शुरू करते हैं, तो आप बेहतर छोड़ देते हैं: आप कहीं और काम कर सकते हैं। तुम्हें नौकरी तुम हमेशा समझौता करने के लिए है, जहां में हैं, और एक तरह से या किसी अन्य संतुष्ट नहीं हैं, जिस दिन मानकों आप अस्तित्व समाप्त हो निर्धारित किया है दूर नहीं है, और आप सभी के रूप में ही नाव पर हैं वे लोग जिनके पास अपने जीवन को बदलने के लिए पर्याप्त आत्मसम्मान नहीं था और जो नहीं जीते, जीवित रहें।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए Office राजनीति चरण 7
    7
    शतरंज खेलने के बारे में जानें, एक ऐसा गेम जिसमें पूर्ण मन दिमाग होता है और किसी के लिए उपयुक्त है जो दूसरों के साथ संपर्क में काम करता है यदि आप जानते हैं कि कैसे खेलें, तो आपको पता चल जाएगा कि अपने प्रतिद्वंद्वी से कम से कम दो भविष्य की चाल की तैयारी कैसे करें एक कार्यालय में हर कोई आपका प्रतिद्वंद्वी है, जब तक कि आप उन्हें जीत नहीं लेते हैं, और फिर भी आपको सावधान रहना चाहिए और अपने गार्ड को कभी कम नहीं करना चाहिए! शतरंज आपको अपनी अगली चाल के बारे में गहराई से सोचने में मदद करती है, और आपकी संपत्ति, कौशल और जानकारी की रक्षा करने के लिए और कहां से और कहाँ से। आप समझेंगे कि कौन आपको मारने का प्रयास करेगा संक्षेप में, शतरंज यह सब और बहुत कुछ सिखाता है: वे जीवन के वास्तविक पाठ हैं, अपने लिए एक खेल नहीं!
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि राजनीति चरण 8
    8
    सही समय पर, सही जगह पर और सही व्यक्ति के साथ बोलना सीखें यदि आप जो कहते हैं वह गलत हो जाता है, नतीजे संभावित रूप से घातक होते हैं, उदाहरण के लिए आप काम से बाहर हो सकते हैं हमें कुछ और जोड़ने की आवश्यकता है? ठीक है, फिर सावधानी से अपने विश्वासपात्रों को चुनना याद रखें और एक सहयोगी या कंपनी पर उन लोगों के सामने भारी टिप्पणी करने से बचें जो उन्हें अपने लाभ में इस्तेमाल कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, लोग प्रतियोगिता को हराकर अपना करियर बनाने की कोशिश करते हैं। हो सकता है कि वे अपने कौशल, कौशल और ज्ञान के लिए यह करने का प्रयास करें!
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि राजनीति चरण 9
    9
    धैर्य का अभ्यास किया जाना चाहिए। आपके पास कोई विकल्प नहीं है अधिक मरीज आप बन जाते हैं, आप जितना ज्यादा तनाव कम करेंगे, उतना ही आपके भविष्य की स्थिति अधिक आशावादी होगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि राजनीति 10 कदम
    10
    महसूस करने के लिए जानें आप जो भी करते हैं, यह एक शर्त है, और यदि आप इस आलेख में उल्लिखित सभी चरणों को लागू करते हैं, तो यह एक स्वाभाविक परिणाम है। कोई भी आपको राजनयिक नहीं होने के लिए सिखाता है, लेकिन हर किसी को सफल बनने और खुश रहने के लिए सीखना होगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com