जनरेशन वाई के युवाओं के साथ कैसे काम करें

वाई पीढ़ी के युवाओं को भी बुलाया गया सहस्त्राब्दी

, वे शुरुआती अस्सी और 2000 के दशक के शुरुआती दिनों में पैदा हुए थे। यह पीढ़ी लगभग 5 करोड़ लोगों से बना है वे अपने माता-पिता की तुलना में एक अलग तरीके से उठाए गए थे, और क्योंकि वे बच्चे थे, उन्हें हमेशा कहा गया है कि वे जीवन में कुछ भी कर सकते हैं नतीजतन, कुछ मायनों में, वाई पीढ़ी ने एक साजिश और दोषपूर्ण के रूप में प्रतिष्ठा बनायी है: अक्सर ये युवा लोग मानते हैं कि वे सब कुछ करने का हकदार हैं और वे एक खराब कार्य नीति के लक्षण हैं। दूसरी ओर, वे जानना जानते हैं कि प्रौद्योगिकी के साथ कैसे करना है, साथ ही साथ मिलनसार, आशावादी और एक ही समय में और अधिक काम करने में अच्छा है। मैं कैसे काम कर सकता हूं यह जानने के लिए सहस्त्राब्दी, एक अच्छा संरक्षक बनना एक वैध रणनीति है - टकराव से बचने, एक संरचित और मिलनसार काम करने वाले वातावरण की पेशकश करना, फीडबैक प्रदान करना जिससे उन्हें मूल्यवान सहयोगियों और कर्मचारियों को महसूस हो।

कदम

भाग 1

युजन ऑफ यूथेशन वाई से अधिक परिणाम प्राप्त करें
काम के साथ मिलेंनियल चरण 1 के साथ कार्य शीर्षक
1
पेशेवर अपेक्षाओं को परिभाषित करें कार्यस्थल में उनसे क्या उम्मीद की जाती है इसके ठोस उदाहरण प्रदान करना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि वे आपके द्वारा असाइन किए गए असाइनमेंट को विस्तार से समझते हैं सही समय पर रचनात्मक आलोचना और प्रशंसा प्रदान करें: वे एक सटीक विचार प्राप्त करना पसंद करते हैं कि उन्हें क्या करना है और कैसे।
  • एक निश्चित दृष्टिकोण से, युवा पीढ़ी वाई का उपयोग दुनिया में हाथ रखने के लिए किया जाता है, जिसमें कुछ भी चांदी की प्लेट पर सेवा करता है, इससे पहले कि वे इसे तलाशने लगे। सिद्धांत रूप में, वे लगातार और हर जगह विकल्पों को ढूंढते हैं काम को पूरा करने के बावजूद उन्हें व्यावसायिक उम्मीदों का बेहतर विचार प्राप्त होता है, यदि वे स्पष्ट रूप से परिभाषित होते हैं, तो रचनात्मक रास्ते को सीमित कर सकते हैं, जिन्हें वे कल्पना कर सकते हैं।
  • नौकरी का एक लिखित वर्णन इन युवाओं को अपने व्यावसायिक अपेक्षाओं को पूरा करके अपने कार्यों को पूरा करने में मदद कर सकता है। वे कुछ जल्दी से पढ़ने और निर्देशों का पालन करने में बहुत अच्छे हैं, भले ही हम दोहराते हों, तो नियम पहले पल से परिभाषित होने चाहिए।
  • काम के साथ मिलेंनियल्स चरण 2 के साथ कार्य शीर्षक
    2
    फीडबैक, पुरस्कार और दंड के माध्यम से आवश्यक से अधिक संवाद करें। फिर, पूर्ण ईमानदारी और सच्चाई की उम्मीद है, सत्य के अलावा कुछ भी नहीं। और वे इसे संभाल सकते हैं वे यह जानना चाहते हैं कि उनके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है और वे उनके प्रदर्शन के बारे में क्या सोचते हैं। आपको उन्हें इनाम या उन्हें तदनुसार सज़ा देना चाहिए। यदि आप उन्हें अद्यतन नहीं करते हैं और उन्हें उपेक्षा करते हैं, तो उन्हें लगता होगा कि उनके पास कोई उद्देश्य नहीं है या उद्देश्य नहीं है, और यह शायद प्रदर्शन पर प्रतिबिंबित करेगा (जो इसलिए नकारात्मक हो सकता है)।
  • जब कोई कर्मचारी एक अच्छे प्रदर्शन के लिए धन्यवाद चमकाता है, तो यह केवल उन्हें बताना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आपको पूरी टीम को पता होना चाहिए। युवा पीढ़ी वाई निकट पारस्परिक संबंधों को विकसित करने के लिए करते हैं, और अगर क्रिस्टीना को पदोन्नति मिलती है, जबकि लुइगी नहीं है, तो टीम जानना चाहती है कि क्यों प्रत्यक्ष रहें क्रिस्टीना ने प्रतिभाशाली लुइगी को क्यों पीटा था इसकी सटीकता बताएं, और हर किसी की तरह उसके उदाहरण का अनुसरण कर सकते हैं।
  • इन युवा लोगों के लिए पुरस्कार और दंड का एक निश्चित महत्व है न केवल वे हमें यह समझने की अनुमति देते हैं कि क्या वे अच्छी तरह से काम करते हैं या नहीं, लेकिन वे इस बात की पुष्टि करते हैं कि वे रोजगार के बारे में क्या सोचते हैं लेकिन जब यह सजा की बात आती है, तो अपने तर्क को यथासंभव स्पष्ट रूप से समर्थन देना सुनिश्चित करें।
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 3
    3
    उन्हें व्यवहार करें जैसे कि वे स्टाफ के मौलिक सदस्य थे। बचपन से, वे एक व्यक्तिगत राय देने के आदी हैं और खुद को अपना निर्णय लेने के लिए मजबूर हैं सिद्धांत रूप में, उन्हें हमेशा वयस्क माना जाता है, इसलिए उन्हें लगता है कि उनके पास व्यवसाय की पेशकश करने के लिए कुछ और है, उन्हें केवल एक नौकरी की आवश्यकता नहीं है यदि आप उनको ऐसा मानते हैं जैसे आप उन्हें महत्वपूर्ण मानते हैं, तो वे आपके साथ काम करना जारी रखने में प्रसन्न होंगे।
  • कार्य कार्य के बारे में चर्चा में इन युवा लोगों को शामिल करें उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए राय और विचारों की पेशकश उन्हें इलाज के लिए प्रलोभन का विरोध करें जैसे कि वे बच्चे थे, खासकर यदि आपके बच्चे अधिक या कम उम्र के होते हैं।
  • इस आयु वर्ग के सहयोगियों से अपनी नौकरी को तकनीकी दृष्टि से सुधारने के लिए योगदान देने के लिए कहें। उभरते हुए फैशन के संबंध में वे अक्सर अप-टू-डेट होते हैं
  • काम के साथ मिलियनियल के चरण 4 शीर्षक
    4
    जब भी संभव हो आप उन्हें महत्वपूर्ण पदों के साथ सौंप सकते हैं। इन युवा लोगों में कौशल हैं वे जानते हैं कि उनका काम कैसे करना है और इसे पूरा करने में कोई समस्या नहीं है। इस कारण से, उनका मानना ​​है कि उनके पेशे को अपनी क्षमताओं को प्रतिबिंबित करना चाहिए। जब आपके पास मौका है, उन्हें एक ऐसा कार्य दें, जिसमें एक महत्वपूर्ण उद्देश्य है। वे इसे पूरा करेंगे क्योंकि वे इसे विश्वास करेंगे।
  • किसी भी मामले में, हम सभी जानते हैं कि कभी-कभी हमें थकाऊ और तुच्छ कार्यों में भी शामिल होना चाहिए। इस मामले में, वह बताते हैं कि कंपनी को प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बढ़ाने के लिए उन्हें भी पूरा करना होगा। यहां तक ​​कि इन कार्यों के लिए एक उद्देश्य और एक अर्थ है और उन्हें समझने में मदद मिल सकती है कि, बहुत महत्व के होने के बावजूद, उन्हें अब भी महत्व है
  • एक कार्य सौंपने के बाद, इन युवा लोगों को स्वतंत्र रूप से काम करने की अनुमति दें, लेकिन उनके सवालों के जवाब देने के लिए उपलब्ध दिखाएं।
  • भाग 2

    आदर्श नेता होने के नाते
    काम के साथ मिलियनियल के चरण शीर्षक चरण 5
    1
    अपने लक्ष्यों को समझने की कोशिश करो, क्योंकि इन युवा लोगों के लिए काम सब कुछ है। पीढ़ियों पहले, काम अपने आप में एक अंत था वह अपने परिवार से घर आया, जो मुख्य महत्व के थे आजकल, चीजें बदल गई हैं, और काम कई युवा लोगों का जीवन बन गया है जब ये लोग किसी पार्टी में जाते हैं, तो उन्हें पेशे से परिभाषित किया जाता है। उनका शीर्षक सब कुछ है। कार्य उनकी खुशी को निर्धारित करता है, और विपरीत शायद ही संभव है।
    • प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न कारकों से प्रेरित है कुछ कर्मचारी पागल हो जाते हैं अगर वे कंपनी के कैफेटेरिया में स्वस्थ भोजन पाते हैं, तो दूसरों को स्वयं पर काम करना पसंद करेंगे। उनके साथ घनिष्ठ संबंधों को परिपक्व करके, आप समझ सकेंगे कि वे पेशेवर दृष्टिकोण से कैसे काम करते हैं (जो अक्सर उनका जीवन होता है)।
    • अपने लक्ष्यों की खोज के लिए इस आयु के सहकर्मियों को जानने का प्रयास करें और वे कार्यस्थल में भूमिका निभाना चाहते हैं। द्वारा प्रस्तुत विचारों के लिए खुला सहस्त्राब्दी, हालांकि अलग-अलग वे परंपरागत व्यापारिक रिवाजों से हैं
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 6
    2
    उन्हें उन्हें बताने का मौका होना चाहिए। इन युवा लोगों को अपनी आवाज सुनाई देने, आवश्यक होने पर उन्हें उठाने, और अगर वे खुश नहीं हैं या उन्हें बदलने की जरूरत है, तो उन्हें हस्तक्षेप करने के लिए सिखाया गया है। वे एक साहस की विशेषता है जो पिछली पीढ़ियों में कमी थी, खासकर कार्यस्थल में। इसलिए, जब एक बैठक आयोजित की जाती है, तो उनके मत पूछो। उनके पास अक्सर जोड़ना महत्वपूर्ण है
  • उनके सभी विचार परंपरागत नहीं हैं, लेकिन याद रखें कि यह बुरा नहीं है। उनके पास अक्सर ऐसी अंतर्दृष्टि होती है जो कभी पिछली पीढ़ियों तक नहीं होती थी वे प्रौद्योगिकी को अपनी जेब के रूप में जानते हैं और जल्दी से ऐसे विचारों की पेशकश कर सकते हैं जो वास्तव में व्यवसाय को सुधारने की क्षमता रखते हैं।
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 7
    3



    एक संरक्षक बनें ये युवा लोग सार्थक व्यक्तिगत संबंधों की तलाश कर रहे हैं यह बॉस, सहकर्मियों पर भी लागू होता है और काम के साथ उनके संबंधों के संबंध में भी। यदि आप एक संरक्षक हैं, तो आप उन्हें महत्वपूर्ण महसूस कर सकते हैं और उन्हें सही दिशा दिखा सकते हैं। वे अभी भी जवान और नरम हैं: आप अपने कौशल को आकार देने और उन्हें असाधारण बनाने में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • यह विशेष रूप से विस्तृत तरीके से प्रदर्शन करने वाले पेशेवर क्षेत्र में व्यवहार और अपेक्षाओं को प्रदर्शित करता है जिस तरह से कार्य किया जाना है। क्योंकि इन युवाओं के पास ज्यादा काम करने का अनुभव नहीं है, संसाधनों की पेशकश करने से उन्हें असाइन किए गए कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।
  • काम शीर्षक के साथ काम Millennials चरण 8
    4
    एक सकारात्मक और सहायक स्वर का उपयोग करके उनका पता लगाएं आशावादी रहें और रचनात्मक और नियमित प्रतिक्रिया दें आपको उनके प्रति झगड़े दिखाने से बचें: वे अच्छी तरह से जवाब नहीं देंगे। चूंकि वे दूसरों के समान स्तर पर विचार करना चाहते हैं, इसलिए वे विषय पर ध्यान दिए बिना सम्मानपूर्वक बोलना पसंद करते हैं।
  • जब आप इन युवा लोगों के साथ संवाद करते हैं, तो खुले और ईमानदार रहें। यह दिखाया गया है कि यह समूह पारदर्शिता के लिए अच्छी तरह से जवाब देता है हालांकि, आलोचना को रचनात्मक रूप से दिया जाना चाहिए सच्चाई बताते वक्त, सकारात्मक बोलने की कोशिश करो
  • भाग 3

    जनरेशन वाई के जुनून को समझना
    काम के साथ मिलेंनियल्स चरण 9 का शीर्षक
    1
    वेतन के अलावा अन्य प्रोत्साहनों की पेशकश करें अधिक से अधिक सहस्त्राब्दी वे विशेषकर बड़े वेतन-भुगतान के लिए नहीं देख रहे हैं अगर एक ओर वे अपने माता-पिता के मुकाबले अधिक वेतन की मांग करते हैं, तो वे कुछ भी जो रोमांच और पूर्ति की तलाश में हैं।
    • उन्हें कॉर्पोरेट यात्रा में भाग लेने का मौका दें, खासकर विदेश में बैठक के कमरे में एक बार काउंटर दर्ज करें एक धर्मार्थ नींव आरंभ करें जहां वे मदद कर सकते हैं। उन्हें शाखा कार्यालय में कुछ हफ्तों तक काम करने दें। नियमों से बाहर जाओ, पेशे को पुनर्जीवित करने में सक्षम अनुभव प्रदान करें
  • काम के साथ मिलियनियल के चरण 10 शीर्षक
    2
    याद रखें कि इन युवा लोगों के पास कई विचार हैं और वे स्वतंत्र अनुभव चाहते हैं। Google कर्मचारियों को एक हफ्ते में अपने माध्यमिक परियोजनाओं को समर्पित करने की अनुमति देता है डिज्नी की एक ऐसी पहल है, वास्तव में, उनके श्रमिकों को तथाकथित से निपटने के लिए समय है खुशी परियोजनाएं . सहस्त्राब्दी वे भविष्य को आकार देते हैं, इसलिए आपको उन्हें यह करना है। मत भूलो कि काम उनके लिए सब कुछ है।
  • इसके अलावा, उनका काम उनका ट्रेडमार्क है और उनका ट्रेडमार्क उन्हें लोगों के रूप में दर्शाता है अपने व्यवसाय के प्रति अपनी वचनबद्धता का 110% समर्पण करते हुए उन्हें पूरा नहीं किया जाएगा। हालांकि, सकारात्मक प्रभावों की कोई कमी नहीं है: घर और रोजगार के बीच कोई स्पष्ट रेखा नहीं है वे शनिवार की रात 21 पर काम कर सकते हैं। वास्तव में, उन्हें हर दिन पेशेवर रूप से अवशोषित होने में कोई समस्या नहीं है, किसी भी समय
  • काम शीर्षक के साथ मिलियनियल के चरण 11
    3
    काम पर स्वतंत्रता और मजे की एक स्पर्श जोड़ें। ये युवा लोग खुद को चार ग्रे दीवारों के बीच 9 से शाम 5 बजे तक बंद करने का इरादा नहीं करते। मैं एक रोमांचक और रोमांचक नौकरी की तलाश कर रहा हूं अगर एक ओर आप अफ्रीका में सफारी नहीं दे सकते, तो आप असामान्य अनुभव की गारंटी ले सकते हैं।
  • कार्यस्थल और बाहर दोनों के भीतर स्टाफ गतिविधियों में भाग लेने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें कार्यालय दलों और स्वयंसेवक के अवसरों के लिए उन्हें सहयोगी बातचीत करने और पुराने सहयोगियों से सीखने की अनुमति होगी।
  • विशेष दिन सेट करें: उदाहरण के लिए, कर्मचारी सामान्य से अलग तरीके से तैयार कर सकते हैं, एक पिज्जा पार्टी में भाग ले सकते हैं या पिकनिक के दौरान आउटडोर आयोजनों में भाग ले सकते हैं। सम्मेलन कक्ष में एक पिंग-पोंग टेबल स्थापित करें। एक रेफ्रिजरेटर खरीदें, जिसमें युवा लोगों द्वारा की जाने वाली खाद्य पदार्थ शामिल हैं आपको बड़ा सोचना भी नहीं पड़ता है: सुबह में अपनी आत्माओं को उच्च रखने के लिए सिर्फ एक क्रोसेंट प्रदान करें
  • काम के साथ मिलियनियल के चरण 12
    4
    याद रखें कि यह एक नई घटना नहीं है हजारों वर्षों से "आज के युवाओं" (अक्सर उदासीन पुष्टिों के बाद) की अभिव्यक्ति है यह बाइबल में और प्राचीन ग्रीस के साहित्य में पाया जाता है जब आप उनकी उम्र थी, आपके वरिष्ठ अधिकारियों ने आप के बारे में ऐसा ही कहा। इसलिए, उन्हें पूरा करने के लिए जाओ, क्योंकि मूल रूप से वे आप कैसे थे से इतना अलग नहीं हैं
  • जब आप एक ही उम्र के थे, तो शायद आपको सीमित नहीं होना पसंद था। आप रोमांच की तलाश में थे आप चाहते थे कि आपके माता-पिता के मालिक की कोई चीज नहीं थी। आपके पास कई विचार थे और किसी ने आपको बताए जाने के लिए कहने के अलावा किसी और चीज की अपेक्षा नहीं की थी। वर्षों के उत्तीर्ण होने के साथ, इच्छाएं बदलती हैं मैं साथ काम करने के लिए सहस्त्राब्दी, याद रखें कि वे भी कदम से कदम बढ़ेंगे।
  • टिप्स

    • यह ध्यान दिया गया है कि ये युवा लोग छोटे समूहों में अधिक प्रभावी ढंग से काम करते हैं, बेहतर अगर वे विषम संस्कृतियों की विशेषता रखते हैं
    • प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा 2010 में किए गए रिसर्च में यह उल्लेख किया गया था कि ये युवा लोग एक पीढ़ी के हैं जो दूसरों की तुलना में बेहतर शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं, और कुछ बिंदु पर लगभग आधा कर्मचारियों की संख्या होगी

    चेतावनी

    • अक्सर ये युवा लोग एक कठिन पेशेवर स्थिति को दूर करने की कोशिश करने के बजाय अचानक काम छोड़ देते हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com