इलेक्ट्रैबोज कैसे विकसित करें

पोकेमोन की विभिन्न पीढ़ियों निम्नलिखित हैं:

पीढ़ी I - लाल, नीला, हरा, पीला
पीढ़ी द्वितीय - सोने, चांदी, क्रिस्टल
पीढ़ी III - रूबी, नीलमणि, पन्ना, रोसोफूको, वर्डे फोग्लिया
पीढ़ी IV - डायमंड, पर्ल, प्लैटिनम, हार्टगोल्ड, सोल सिल्वर
पीढ़ी वी - काले, सफेद, काले 2, सफेद 2
पीढ़ी छठी - एक्स, वाई, ओमेगा रूबी, अल्फा नीलम

सामग्री

पीढ़ी सातवीं - सूर्य, चंद्रमा

इलेक्ट्रैबाज एक पोकीमॉन है जिसे पहली बार खेल के पहले संस्करण में पेश किया गया था। डीमांटे और पेर्ला में, उन्हें एक नया विकास प्राप्त हुआ: इलेक्ट्रिवर इसका मतलब यह है कि आप इसे विकसित नहीं कर सकते हैं यदि आप मूल गेम ब्वॉय एडवांस या गेम ब्वॉय पीढ़ी खेल रहे हैं। हालांकि, आप इसे एक हालिया संस्करण में स्थानांतरित कर सकते हैं और इसे वहां विकसित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

इलेक्ट्रैबोज विकसित करें
छवि शीर्षक 817750 1
1
चौथे पीढ़ी के खेल में या बाद में अपने इलेक्ट्रोबाज़ को ले जाएं। इस पोकेमोन, इलेक्ट्रिविर का विकास, खेल के पुराने संस्करणों में मौजूद नहीं है।
  • आप पहली या दूसरी पीढ़ी के गेम से पोकीमॉन को अगले व्यापार में नहीं ले सकते हैं आपको जनरेशन III या नए गेम में एक नया गेम शुरू करना होगा। याद रखें, इलेक्ट्रैबोज केवल चौथी पीढ़ी से ही विकसित हो सकता है।
  • तीसरी पीढ़ी के खेल से एक चौथे गेम में पोकेमोन को स्थानांतरित करने के लिए, आपको खेल खत्म करना और मित्र पार्क जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 817750 2
    2
    एक इलेक्ट्रीशियन खोजें इलेक्ट्रैबज को इस आइटम को इलेक्ट्रिविर में विकसित करने की आवश्यकता है। आप इसे खेल के संस्करण के आधार पर विभिन्न स्थानों पर पा सकते हैं। यह तीसरी पीढ़ी या पिछले खेलों में मौजूद नहीं है।
    खेलस्थानविवरण
    हीरा
    मोती
    एक जंगली Elekid पर कब्जाविवरण के लिए क्लिक करें
    प्लैटिनमटर्बाइन संयंत्र
    एक जंगली Elekid पर कब्जा
    विवरण के लिए क्लिक करें
    HeartGold
    SoulSilver
    स्वर्गीय गुफा
    कैम्पो कॉनकॉर्डिया
    विवरण के लिए क्लिक करें
    काला
    सफेद
    रूट 13विवरण के लिए क्लिक करें
    काले 2
    सफेद 2
    प्राचीन एकता गैलरी की दुकान
    प्लाज्मा फ्रिगेट (बी 2)
    विवरण के लिए क्लिक करें
    एक्स
    Y
    विला बट्टाग्लिया, क्लब पोकेमिगलियाविवरण के लिए क्लिक करें
    ओमेगा रूबी
    अल्फा नीलमणि
    एक जंगली Elekid पर कब्जाविवरण के लिए क्लिक करें
    सूरज
    चंद्रमा
    समुद्र के गांव
    एक जंगली Elekid या Electabuzz पर कब्जा
    लड़ाई के पेड़
    विवरण के लिए क्लिक करें
  • छवि शीर्षक 817750 3
    3
    Electabuzz इलेक्ट्रीशियन असाइन करें। पोकीमॉन को उस वस्तु को विकसित करना चाहिए ताकि वह विकसित हो सके।
  • छवि शीर्षक 817750 4
    4
    एक मित्र के साथ इलेक्ट्रैबज़ को स्वैप करें पोकेमोन को इसे विकसित करने के लिए वस्तु प्रदान करने के बाद उसे स्थानांतरित करना होगा। विकास के बाद किसी भी व्यक्ति को वापस देने के लिए इच्छुक खोजें, जो कि विनिमय के समय सही होगा।
  • आप केवल उसी पीढ़ी के खेल के बीच व्यापार कर सकते हैं आमतौर पर, सभी संस्करणों में, आप एक या दो जिम के नेताओं को पराजित करने के बाद ही अन्य खिलाड़ियों को पोकेमोन स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • जनरेशन IV और V खेलों में, आप सभी पोकेमोन केंद्रों के संपर्क हॉल में व्यापार कर सकते हैं। पांचवीं पीढ़ी में, आप आईआर कार्यक्षमता का लाभ भी ले सकते हैं।
  • जनरेशन VI में, स्थानीय और इंटरनेट एक्सचेंजों को प्लेयर खोज सिस्टम का उपयोग कर किया जाता है।
  • पीढ़ी सातवीं में, स्थानीय और इंटरनेट एक्सचेंज फ़ेस्टिलाज्ज़ा का उपयोग करके किया जाता है।
  • छवि शीर्षक 817750 5
    5
    अपने मित्र को इलेक्ट्रिवर वापस करने के लिए कहें पोकीमॉन एक्सचेंज के अंत में अपनी टीम में होंगे, इसलिए इसे वापस पाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • इलेक्टाबैज के विकास के बाद इलेक्ट्रिक गायब हो जाएगा
  • भाग 2

    एक इलेक्ट्रीशियन खोजें
    छवि शीर्षक 817750 6
    1
    हीरा और पर्ल: आपको एक जंगली एल्किड पर कब्जा करना होगा, जिसमें एक इलेक्ट्रिक हो सकता है इसे खोजने के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता डीएस के दूसरे स्लॉट में लाल फायर पोकीमॉन कारतूस को सम्मिलित करना है (आप इसे डीएसआई, 3 डी एस या 2DS पर नहीं कर सकते हैं) आपको राष्ट्रीय पोकेडेक्स को भी पूरा करना होगा, लेकिन लीग को पराजित करना आवश्यक नहीं है। एक बार ये सभी स्थितियां पूरी हो जाएंगी, तो आपको रूट 205 में एलीकिड और टर्बाइन प्लांट की तलाश का 8% मौका मिलेगा।



  • छवि शीर्षक 817750 8
    2
    प्लेटिनम: आप संयंत्र से पहले पुल के दाहिनी ओर से एक इलेक्ट्रो टर्बाइन प्लांट तैराकी पा सकते हैं, और तब बाड़े के पीछे सामान्य रूप से पवनचक्की के पास जमीन पर वापस लौटते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक जंगली इलेक्ट्रैबोज को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं, जिसकी ओर ऑब्जेक्ट हो सकता है, रूट 222 के लंबा घास में।
  • छवि शीर्षक 817750 9
    3
    हार्टगोल्ड और सोल सिल्वर: आप आकाशीय गुफा के बी 1 तल पर एक इलेक्ट्रीशियन खोज सकते हैं। इसे तक पहुंचने के लिए आपको सर्फ, फ्लैश और स्कालाकोशिया की आवश्यकता होगी। विमान बी 1 के ऊपरी दाएं कोने पर जाएं और आप एक रॉक चेहरे देखेंगे जो आप चढ़ सकते हैं। दाएं को स्थानांतरित करने के लिए जारी रखें, फिर फिर से चढ़ने के लिए स्कालेरोसिया का उपयोग करें। आप अपने पास की जमीन पर इलेक्ट्रॉन देखेंगे।
  • आप Pokéwalker pedometer है और एक विशेष समारोह के दौरान Concordia फील्ड क्षेत्र में शामिल होने के हैं, तो आप 2550 चरणों के बाद एक Electirizer प्राप्त करने का अवसर है के लिए Pokéwalker उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 817750 10
    4
    काले और सफेद: आप रूट 13 में एक ब्लैक एंड व्हाइट इलेक्ट्रोड पा सकते हैं। यह ज़ोन खेल की मुख्य कहानी को पूरा करने के बाद ही उपलब्ध हो जाता है। अपने साथ एक पोकीमोन ले लो और स्पायरिया के उत्तर से पथ दर्ज करें। मार्ग के साथ आगे बढ़ें जब तक कि आप किनारे तक पहुंचने वाले कदम तक नहीं पहुंचते। सीढ़ियों से सीधे आगे बढ़ें और पेड़ पर काट का उपयोग करें। पेड़ के बाहर कुछ कदम, आप विद्युत मिल जाएगा
  • छवि शीर्षक 817750 11
    5
    व्हाइट 2 और ब्लैक 2: आप सॉलिडेरिटी गैलरी एंटीक की दुकान में एक इलेक्ट्रीशियन खोज सकते हैं, लेकिन आपको भाग्यशाली होना चाहिए। यह संभव पुरस्कार बक्से छोटे, साधारण, बिग और सुपर बिग में से एक है, लेकिन केवल पोकीमोन ब्रीडर अगाता या Ombrellina Gianna की दुकान चलाते हैं, तो।
  • व्हाइट 2 में, आप प्लाज्मा फ्रिगेट कैंटीन में एक इलेक्ट्रोड पा सकते हैं। खेल के दौरान जहाज विभिन्न पदों पर जाता है, लेकिन आप घुटस को पराजित करने के बाद पी 2 लैब के बाहर स्थायी रूप से मूर किए जाएंगे।
  • छवि शीर्षक 817750 12
    6
    एक्स और वाई: आप विला बाटग्लिया में 32 पीबी के साथ एक इलेक्ट्रीशियन पा सकते हैं। यह संरचना खेल खत्म होने के बाद ही उपलब्ध हो जाती है। आपको मुश्किल झगड़े का सामना करना पड़ेगा और ऑब्जेक्ट्स और पोकीमोन के इस्तेमाल पर सीमा का सम्मान करना होगा। आम तौर पर आपको प्रत्येक जीत के लिए 1 पीबी प्राप्त होगा, लेकिन जीत सेट के साथ आपको बोनस अंक मिलेंगे।
  • आप क्लब पोकेमिग्ला में गुब्बारे को उड़ाने के लिए भी खेल सकते हैं आपको स्तर 2 खेलना होगा, जिसमें 100 पोके मीलों की लागत होती है। आप खेल के भीतर चलकर, अन्य खिलाड़ियों और ऑनलाइन झगड़े के साथ व्यापार करने से मिल्स कमा सकते हैं। इलेक्ट्रिक को जीतने की कोशिश करने के लिए 10 ब्लास्ट ब्लास्ट करें
  • छवि शीर्षक 817750 13
    7
    ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम: आपको एक जंगली एल्किड पर कब्जा करना पड़ेगा, जिसमें इलेक्ट्रिक के साथ इसका हो सकता है आप केवल 12 पच्ची के दक्षिण में दिखाई देने वाले मिराज माउंटेन में यह पोकीमोन पा सकते हैं। इस तक पहुंचने का एकमात्र तरीका आपके लातिओस या लाटियस की सवारी करना है। पर्वत हर दिन प्रकट होने का मौका है
  • मिराज माउंटेन अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शित हो सकता है, लेकिन जब आप रूट 12 9 के दक्षिण में दिखाई देते हैं, तो आपको केवल एल्किड मिलेगा।
  • 8
    सूर्य और चंद्रमा: आप सागर गांव के हुंटेल हट में एक व्यक्ति से एक इलेक्ट्रिसियर प्राप्त कर सकते हैं। एक ही चरित्र भी आपको एक Magmiritore (जो Magmarortar में Magmar विकसित करने के लिए कार्य करता है) देंगे।
  • आप उस आइटम को ढूंढ सकते हैं जिसे आप जंगली एलीकिड या इलेक्ट्रैबज पर भी देख रहे हैं, या इसे 32 पीबी के लिए बैट्री ट्री से खरीद सकते हैं। रूट 12 या माउंट टेपोर पर जंगली पोकेमॉन के लिए खोजें इलेक्ट्रैबज़ केवल तभी प्रकट हो सकता है जब सहायता के लिए एलीकिड द्वारा बुलाया जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com