कॉरपोरेट क्रिसमस पार्टी में कैसे रहें

आपको हर कीमत पर से बचने के लिए क्या करना है, आपको अपने कार्यालय द्वारा आयोजित क्रिसमस पार्टी में हास्यास्पद बनाना है। आखिरकार, आपको अगले सप्ताह के समान सहयोगियों द्वारा सामना किया जाएगा, और यदि पार्टी के बाद उनकी आपकी कम राय होगी, तो यह बहुत शर्मनाक होगा ...

हालांकि क्रिसमस पार्टी कुछ ऐसा है जो नियोक्ता और कर्मचारियों दोनों के लिए कुछ चिंता पैदा कर सकती है, यह अभी भी एक घटना है जिसके दौरान आप पेशेवर व्यवहार कर सकते हैं लेकिन मज़ेदार, आपकी कंपनी के साथियों और प्रबंधकों के साथ मिलन करने के लिए उत्कृष्ट अवसरों को जब्त कर सकते हैं जो आप आम तौर पर साथ बातचीत नहीं कर सकते सब कुछ साधारण वाक्य में सघन हो सकता है "अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और आप एक शानदार शाम खर्च करेंगे" और यहां आप अपने काम के माहौल में आयोजित इस आयोजन में भाग लेने के लिए कुछ व्यावहारिक सुझाव पाएंगे।

कदम

1
अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें और भाग लें आशंकित होने के बजाय, एक को अपनाना सकारात्मक मानसिक रुख यह सही संतुलन खोजने में आपकी मदद कर सकता है इस अवसर की कल्पना करें जैसे कि यह आपकी दादी की दोपहर की यात्रा थी- भले ही आप ऐसा महसूस न करें, आप जानते हैं कि आप इसे याद नहीं कर सकते।
  • इसे आपके द्वारा अपेक्षित कुछ चीज़ों के रूप में स्वीकार करें और कम से कम उन लोगों के साथ बात करने के लिए तैयार हों जिन्हें आप साथ मिलते हैं। यह एक अनौपचारिक सेटिंग में अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने का एक अच्छा मौका है और उन्हें मौका मिला है संपर्क बनाएं नए लोगों के साथ आपके कैरियर में अग्रिम करने का यह एक शानदार तरीका होगा इसके अलावा, शर्मीले लोगों को भी शामिल करने का यह एक अच्छा मौका है आप आश्चर्यचकित होंगे और आप असाधारण लोगों की खोज करेंगे
  • यदि कंपनी भुगतान करती है, तो कंपनी की कीमत पर भोजन और अल्कोहल का आनंद लेने का एक अच्छा मौका है!
  • जल्दी पार्टी छोड़ने से पहले ही विचार करें इस पल को आपको तय करना होगा कि पार्टी में जाने के लिए या नहीं, इससे पहले आपको रिसेप्शन को छोड़ने के लिए एक अच्छी रणनीति बनाने में मदद मिलेगी, उदाहरण के लिए कहो कि आपको अपने बच्चों के क्रिसमस कॉन्सर्ट या आपकी कंपनी की पार्टी , आदि। इस तरह कम से कम आप चेहरे को बचा सकते हैं, इस घटना के एक भाग में भाग ले सकते हैं लेकिन इससे पहले कि चीजें शर्मिंदा या अप्रिय हो जाएं।
  • 2
    एक मित्र के साथ अनुसूचित समय पर आपको कॉल करने के लिए सहमत हों फोन का जवाब देने के लिए बाहर जाएं और फिर कहें कि आपको एक जरूरी बात करने के लिए छोड़ना होगा। कुछ वैध बहाना यह हो सकता है कि एक दोस्त पैर के साथ पैर में रहता है या आपका रूममेट घर से दूर है।
  • 3
    तय करें कि क्या पहनना है। पता करें कि अन्य लोग पार्टी से पहले क्या पहनेंगे और अपने कपड़ों की शैली का पालन करें:
  • अगर यह एक अनौपचारिक पार्टी है और आप सुरुचिपूर्ण रूप से कपड़े पहने हैं, तो यह आपको स्वतः ही एक बहुत ही सुखद क्षण में बचाव और शाम को बदलने की स्थिति में डाल देगा। इसके अलावा, यह दूसरों को अवांछित चुटकुले बनाने का अवसर देगा। वही इसके विपरीत पर सच है
  • यदि आप एक महिला हैं, `मैं आकर्षक और सेक्सी` और `मुझे गंभीरता से लेता हूं, मैं एक पेशेवर हूं` के बीच एक समझौता खोजता हूं आपके वरिष्ठ अधिकारियों के सामने पारदर्शी या हास्यास्पद कपड़े पहनना उचित नहीं है। पार्टी जाने से पहले आप जिस चीज को अपने सहकर्मियों को देने की इच्छा रखते हैं, उसी के बारे में सोचो!
  • यदि हर कोई काम के बाद सीधे पार्टी में जाता है, तो आपको बदलने के लिए समय नहीं होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए जो कपड़े आप पहले से पहनते हैं वह ठीक हो जाएगा।
  • 4
    समय पर रहें. यह एक कॉर्पोरेट पार्टी है, नाइट क्लब नहीं है इसलिए व्यस्त व्यक्ति होने की छाप देने में 5 मिनट की देर तक पहुंचने का कोई अच्छा विचार नहीं है और आप मज़ेदार होने से बचा सकते हैं। यदि आप समय पर हैं, तो आपको समय पर हर किसी को नमस्ते कहना होगा और बेवकूफ दिखने के जोखिम के बिना जल्दी ही छोड़ना होगा।
  • 5



    मेलजोल। सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी सहयोगियों और विशेष रूप से अपने वरिष्ठ और उनके सहयोगियों को जानते हैं, क्योंकि यह आपको अच्छी रोशनी में लाएगा - क्रिसमस पार्टी रिश्तों को मजबूत करने और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने का एक शानदार अवसर है अपने सहयोगियों और काम के मुद्दों के मालिकों से एक सकारात्मक तरीके से बात करें, वर्ष के दौरान प्राप्त परिणामों पर अपने आप को बधाई दीजिए और याद रखने के लिए कुछ अजीब उपाख्यानों को इंगित करें। अपने सहकर्मियों और उन चीजों के लिए जिम्मेदार लोगों से बात करने से डरना मत करें, जो काम से संबंधित नहीं हैं, जैसे कि सिनेमा, फुटबॉल, शौक या कुत्ते और खुद को सुनने के लिए प्रशिक्षित करें, क्योंकि यह कितना महत्वपूर्ण है बातचीत.
  • यहां तक ​​कि अगर कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप प्रशासनिक सहयोगी की तरह पसंद नहीं करते हैं, तो भी इसे रोकना और इन लोगों से बात करना बेहतर है, आपको हमेशा एक चमकदार मुस्कान के साथ पेश करना याद रखना चाहिए।
  • यद्यपि यह अवसर बहुत अनौपचारिक लगता है, अपने प्रबंधकों के लिए किसी भी तरह सम्मान दिखाने के लिए मत भूलना- यह नेताओं के साथ अनौपचारिक रूप से बात करने का सही समय नहीं है (जब तक कि यह आपके काम के वातावरण में आदर्श नहीं है)।
  • 6
    अतिरंजना के बिना पीने. मत भूलो कि आप कहां हैं - तकनीकी तौर पर, आप अभी भी काम पर हैं क्योंकि आप सहयोगियों से घिरे हुए हैं, इसलिए पार्टी को अपने कार्यदिवस का एक विस्तारित भाग के रूप में देखने का प्रयास करें। याद रखें कि जो भी देखा गया है वह आपके व्यावसायिकता और आपके काम पर एक निर्णय में बदल सकता है। अगर कोई ऐसी चीज है जो आपकी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर सकती है, तो आप क्रिसमस पार्टी के दौरान अपने शराब के सेवन को नियंत्रित नहीं कर सकते। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कंपनी कितना जोर देती है क्योंकि आप खुद को जाने देते हैं, ऐसा मत करो। पार्टी के अंत तक प्रतीक्षा करें, अगर आपका कार्यक्रम नशे में है - अपने सबसे भरोसेमंद सहयोगियों में शामिल हों और कहीं और जाएं। पार्टी में:
  • पीने से पहले खाओ खाली पेट पर पीने से समस्याएं आती हैं जब आप दूसरों के साथ बातचीत कर रहे हों तो शराब सेवन के लिए पानी और भोजन को स्विच करें
  • कुछ पीओ, ताकि अनजानी नहीं लग सकता है, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। यदि आप शुरुआत से ही महसूस करते हैं कि यह एक जंगली पार्टी है और आप मज़े कर रहे हैं, तो आप अपने आप को सामान्य से थोड़ा अधिक दे सकते हैं, लेकिन हमेशा अपनी सीमाएं याद रखें और हमेशा आपकी ओर से देखे जाने वाले कोई भी व्यक्ति व्यापार के संदर्भ में व्यवहार
  • किसी भी परिस्थिति में अतिरंजित न करें जितना अधिक आप पीते हैं, उतना ही अधिक मौका है कि आपको कुछ करना पड़ेगा जिससे आपको पछतावा हो।
  • अपने मालिक, सहयोगियों या सामान्य रूप से कंपनी के खिलाफ वर्ष के दौरान संचित सभी नाराजगी और हताशा को बहाने के लिए शराब का इस्तेमाल करने से बचें। यदि आप उन्हें बताते हैं कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं वे इसे हमेशा के लिए याद करेंगे और यह केवल आपके भविष्य की संभावनाओं को कंपनी के भीतर ही नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 7
    बहुत सावधान रहें और यदि आप रोमांटिक बयानों को बनाने जा रहे हैं तो बहुत सारी चालाक का उपयोग करें यदि आपके पास एक व्यक्ति के लिए आकर्षण है जो कंपनी के भीतर काम करता है और पार्टी में है, तो आप अपना कदम बनाने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। यह रवैया परिणामों के बिना नहीं होगा इसलिए, याद रखें कि आप उसे सोमवार को काम पर देखेंगे। सोचो: मैं वास्तव में यह पसंद है? क्या तुम मुझे पसंद करते हो? मैंने कितना पी लिया? कल मैं क्या किया अफसोस होगा? इसे वास्तविक स्थिति का सत्यापन कहा जाता है। यदि सत्यापन वांछित परिणाम नहीं देता है, तो किसी भी परिस्थिति में आपको अपना कदम नहीं बनाना पड़ेगा। यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति के लिए मजबूत भावनाओं को महसूस करते हैं, तो यह वह अवसर हो सकता है, जिसके लिए आप प्रतीक्षा कर रहे थे।
  • सावधान रहें आपके सहयोगियों को कुछ करना होगा झूठी अफ़वाह जैसे ही वे कुछ हो रहा है देखते हैं
  • दूसरी ओर, ऐसा हो सकता है कि दूसरों ने आपके साथ प्रयास किया- शायद आपका खुद का बॉस अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो स्मार्ट बनें। निश्चित रूप से आप सहयोगियों और मालिक के साथ मौजूद रिश्तों को नुकसान नहीं पहुंचना चाहते हैं, इसलिए वह कृपया नकार दें
  • किसी के साथ न हो क्योंकि आप नशे में हैं और उस समय आप चाहते हैं इससे निम्नलिखित सोमवार को कई समस्याएं पैदा होंगी, खासकर यदि आप उस व्यक्ति को जितना चाहें उतना पसंद करें
  • किसी व्यक्ति को उत्पीड़न के लिए रिपोर्ट करने की संभावना को ध्यान में रखें उन तरीकों से लोगों तक न पहुंचें जो जोखिम को गलत तरीके से समझाते हैं और ऐसी बातें नहीं कहते हैं जिन्हें अपमानजनक या यौन स्पष्ट माना जा सकता है सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
  • 8
    दूसरों की सहायता करें यदि आप देखते हैं कि एक सहयोगी पीने में अतिरंजना कर रहा है या आप उसे कुछ ऐसा कर देख रहे हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाती है कि वह स्पष्ट नहीं है, हस्तक्षेप करने और उसे दूर करने के लिए नहीं है समझाएं कि वह क्या कर रहा है और उसका व्यवहार दूसरों के द्वारा व्याख्या कैसे किया जा सकता है यदि संदेश प्राप्त नहीं हुआ है, तो टैक्सी को बुलाओ और घर ले लो। यह क्षण जब तुम्हारा होता है निर्णय यह दूसरों की प्रतिष्ठा को बचा सकता है अगर आप चाहें तो आप बाद में पार्टी में हमेशा वापस आ सकते हैं, लेकिन आप यह नहीं बता सकते कि आपने क्या किया, क्यों न भूलें कि आप ऐसा करने के कारण चीजें चुपचाप और सुन्दर तरीके से व्यवस्थित करें।
  • टिप्स

    • शराब में स्पार्कलिंग पानी डालते रहें ताकि आपका प्याला नशे में न रह जाए
    • कुछ लोग उनके साथ स्नैक्स ले आते हैं, अगर खाना उनकी पसंद नहीं है इस तरह, वे पेट भरने और शराब को बेहतर रखने के लिए कुछ खा सकते हैं।
    • यदि कंपनी या प्रबंधन जो इस आयोजन के संगठन के साथ काम करता है, निर्दोष होते हैं, तो वे सुनिश्चित करेंगे कि भोजन आत्माओं के सामने आए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कोई कुछ खा सकता है
    • यदि आप अल्कोहल नहीं पी सकते हैं या आपको यह पसंद नहीं है, तो बस न कहना बल से ऐसा करने में बुरा महसूस करने की कोई आवश्यकता नहीं है - पीने से इंकार करने के कई अनगिनत कारण हैं
    • यदि आपने अभी पदोन्नति प्राप्त की है, तो यह एक सुनहरा अवसर है। अपने मालिक को एक तरफ ले जाएं और उत्पादकता बढ़ाने और नए ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए अपने विचारों के बारे में उससे बात करें। लेकिन याद रखें कि यह आपका मालिक है, स्वाभाविक रूप से व्यवहार करें और विनम्र हो। प्रशंसा करें, लेकिन एक अवसरवादी की तलाश के बिना।

    चेतावनी

    • यदि आप पार्टी में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति अच्छी तरह से व्यवहार करता है अजनबियों से भरे कमरे में अपने साथी को मत छोड़ो यदि वार्तालाप केवल नौकरी पर केंद्रित है और आपके साथी को ऊब जाता है, तो इसे रात के खाने के लिए या क्रिसमस पर एक अतिरिक्त उपहार के लिए माफ कर दें। यह तब भी लागू होता है जब आप शादीशुदा होते हैं - आखिरकार, आपके पति के समय कीमती भी होती है।
    • अपने सहकर्मियों के प्रति हास्यास्पद और संभावित रूप से अप्रिय व्यवहार से बचने के लिए कम मात्रा में पी लें
    • तालिकाओं पर किसी भी परिस्थिति में नृत्य न करें यह कभी भी अच्छा नहीं होता
    • यदि आप जानते हैं कि आप नियंत्रण में नहीं रह सकते हैं, ध्यान से विचार करें कि आप भाग लेने में शामिल हैं या नहीं, पहले किए गए प्रतिबद्धता का दावा कर रहे हैं। यद्यपि, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, भागीदारी जरूरी है, भाग लेने के बजाय वह जो कुछ भी बहाने का उपयोग करता है, उसके लिए जाने और जाने के लिए बेहतर नहीं है, यह पुष्टि करता है कि शराब के नशे की पकड़ में आप अपनी जीभ नहीं रख सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com